प्रमुख समाचार
यूपी निकाय चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी से मिले योगी
नई दिल्ली,02/दिसंबर/2017(ITNN)>>> यूपी निकाय चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि नतीजों के बाद योगी की पीएम से यह शिष्टाचार मुलाकात थी। इस चुनाव में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी भाजपा की ही जीत हुई है। बता दें कि यूपी में हुए निकाय चुनावों में भाजपा ने 16 में से 14 मेयर पदों पर जीत दर्ज की है। 

वहीं 2 पर बसपा ने कब्जा जमाया है। सपा और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका। नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी भाजपा की ही बढ़त है।  इनमें अवश्य भाजपा के बाद सर्वाधिक सीटें सपा ने हासिल की है। तीसरे नंबर पर बसपा है। सबसे पीछे रही कांग्रेस अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में भी पिट गई। निर्दलीयों ने भी बड़ी संख्या में जीत दर्ज कराई है। 

प्रदेश के 652 नगरीय निकायों में इस बार सभी दलों ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ा। 16 नगर निगम,198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में चुनाव संपन्न हुए। सिर्फ कौशांबी के भरवारी नगर पालिका परिषद में चुनाव नहीं हुआ। सभी निकायों में 11995 पार्षद/सदस्य के पदों पर भी चुनाव हुए। इनमें नगर निगम पार्षद के 1300,नगर पालिका परिषद के 5261 और नगर पंचायतों के 5434 सदस्य के पद थे।