प्रमुख समाचार
राहुल गांधी जनेऊधारी हिंदू,कई बार निभाई हिंदू परंपरा: रणदीप सुरजेवाला
अहमदाबाद,30/नवम्बर/2017(ITNN)>>> सोमनाथ मंदिर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दर्शन के बाद उनके धर्म को लेकर शुरू हुए विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाब दिया है। उन्होंने मंदिर के रजिस्टर में पंजीकरण को फर्जी बताते हुए कहा कि राहुल गांधी जनेऊधारी हिन्दू हैं,चुनावी नामांकन,बहन की शादी व पिता राजीव के अंतिम संस्कार की विधियों में भी हिन्दू परंपरा का निर्वाह किया है।

ये था पूरा मामला
दरअसल,गुजरात में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे,मंदिर में दर्शन के बाद एक रजिस्टर में राहुल जी व अहमद पटेल के नाम की एंट्री का फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुआ,इसके बाद राहुल के धर्म को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ। गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दुओं को एक रजिस्टर में एंट्री करनी होती है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद में पत्रकारों को बताया कि राहुल गांधी ने दर्शन व जलाभिषेक के बाद विजिटर बुक में लिखा है कि प्रेरणादायक जगह है,यहां आकर दिव्य अनुभूति हुई।

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल कश्मीरी ब्राम्हण हैं,उन्होंने चुनावी नामांकन व अन्य जगह भी हिन्दू पहचान बताई है। बहन की शादी व पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अस्थि विसर्जन भी हिन्दू परंपरा से किया है। सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात में हार के डर से भाजपा साजिश पर उतर आई है, वायरल तस्वीर फर्जी है तथा भाजपा के डर्टी ट्रिक डिपार्टमेंट का काम है। भाजपा अब भगवान सोमनाथ का भी उपयोग कर रही है।

इस चुनाव में भाजपा पाताल से भी निम्न सतर की राजनीति पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने हर प्रयास किया अब गुजरात चुनाव जीतने के लिए ऐसा कर रही है लेकिन इनका दांव उल्टा पड़ेगा। वहीं सौराष्ट्र से भाजपा प्रवक्ता राजूभाई ध्रूव ने कहा कि अहमद पटेल ने मंदिर की परंपरा का पालन किया है,मंदिर में गैर हिंदू को रजिस्टर में नाम लिखना होता है,राहुल के नाम की एंट्री पर ध्रूव ने कहा कि इसका सत्य बाहर आना चाहिए।