प्रमुख समाचार
भारत ने कश्मीरियों को भावनात्मक तौर पर खो दियाः यशवंत सिन्हा
नई दिल्ली,02/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> पिछले कुछ दिनों से लगातार अरुण जेटली और पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था पर निशना बनाने के बाद यशवंत सिन्हा ने अब केंद्र सरकार को कश्मीर के मामले पर घेरा है। उन्होंनें अपने एक बयान में कहा है कि भारत ने कश्मीरियों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद में आवश्यक रूप से तीसरा पक्ष है। सिन्हा का यह बयान पार्टी नेतृत्व को नाराज कर सकता है।

जाने-माने पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा,मैं जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों में अलगाव को देख रहा हूं। यह मुझे बहुत कचोटता है। हमने उन्हें भावनात्मक तौर पर खो दिया है। आपको यह समझने के लिए घाटी का दौरा करना पड़ेगा कि उनका हम पर भरोसा नहीं रहा। साथ ही मैं यह कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान दुर्भाग्य से जम्मू-कश्मीर में एक आवश्यक तीसरा पक्ष है और इसीलिए अगर आप अंतिम समाधान चाहते हैं।

तो हमें पाकिस्तान को बातचीत में शामिल करना होगा। इस विवाद को लंबे समय के लिए नहीं खींचा जा सकता है। उन्होंने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर खूनखराबा रोकने की अपील की। कहा कि वहां कोई भी युद्ध नहीं जीत रहा है। उन्होंने कहा कि एलओसी सुस्पष्ट है और कारगिल युद्ध के दौरान यह साबित हो चुका है कि दुनिया हमारे साथ है,पाकिस्तान के नहीं।