प्रमुख समाचार
NSA डोभाल के बेटे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
नई दिल्ली,05/नवम्बर/2017(ITNN)>>> राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बेटे शौर्य के एक संगठन को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि एनएसए के बेटे के संगठन के बोर्ड में कुछ केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किए गए ट्वीट में एनएसए के बेटे के संगठन से संबंधित रिपोर्ट को भाजपा की नई शौर्य गाथा कहा है। 

खबरों में आरोप लगाया गया है कि डोभाल के बेटे के थिंक टैंक इंडिया फाउंडेशन में हितों के टकराव की संभावना है। इसका कारण यह है कि शौर्य डोभाल वित्तीय सेवा फर्म में साझीदार हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस थिंक टैंक में कुछ वरिष्ठ मंत्री निदेशक के रूप में शामिल हैं। यह संगठन विदेशी और भारतीय कारपोरेट से वित्तीय समर्थन पर टिका है। रिपोर्ट में कहा गया है,कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के निदेशक रहने से इंडिया फाउंडेशन की वित्त व्यवस्था संदिग्ध है। 

इसके कार्यकारी निदेशक शौर्य डोभाल जेमिनी वित्तीय सेवा चलाते हैं। यह फर्म ओईसीडी और उभरती हुई एशियाई अर्थव्यवस्थाओं के बीच लेनदेन व पूंजी के प्रवाह का विशेषज्ञ है। इससे हितों के टकराव और लॉबी की संभावना पैदा होती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चार मंत्रियों को बर्खास्त करने और मामले की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है।