प्रमुख समाचार
अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला
नई दिल्ली,09/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान आया है। इसके बाद पार्टी में खलबली मच गई है। खबरों के अनुसार अय्यर ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर दिए अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस में कोई विरोधी नहीं तो दूसरा कैसे अध्यक्ष बन सकता है। उनके इस बयान के बाद पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र को लेकर दिए गए बयान पर सवाल उठने लगे हैं। 

दरअसल अय्यर ने हिमाचल प्रदेश में दिए एक बयान में कांग्रेस के दो अगले अध्यक्ष हो सकते हैं,एक मां और एक बेटा,क्योंकि राहुल गांधी ने तो कहा है कि मैं चुनाव लड़ने को तैयारहूं लेकिन इसके लिए विरोधी की जरूरत होती है। अय्यर आगे बोले की आप पार्टी में ढूंढ लीजिए अगर कोई विरोधी मिल जाए जो चुनाव लड़े तो खुशी की बात है। कोई विरोधी होगा ही नहीं तो एक ही उम्मीदवार में कैसे चुनाव होगा। 

बता दें कि कुछ दिनों से राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की खबरें आ रहीं है और कहा जा रहा है कि उन्हें दिवाली से पहले या बाद में अध्यक्ष चुना जा सकता है। ऐसे में अय्यर के इस बयान ने खलबली पैदा कर दी है। इस बयान से जहां कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं वहीं भाजपा को भी वंशवाद के मामले में एक बड़ा मुद्दा मिल जाएगा।