प्रमुख समाचार  :: आज की सुर्खियाँ
SC का बड़ा फैसला,दिवाली पर सिर्फ 2 घंटे के लिए जला पाएंगे पटाखे
दिवाली से पहले सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों के उत्पादन,बिक्री और उपयोग पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि कोशिश की जाए कि कम प्रदूषण वाले पटाखों का इस्तेमाल हो,ताकि पर्यावरण को कोई नुकसान ना पहुंच पाए।
सबरीमाला मंदिर में दर्शन का आज आखिरी दिन
सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विवाद जारी है। दर्शन के आखिरी दिन,सोमवार को रजस्वला आयु वर्ग की महिलाओं द्वारा प्रवेश की योजना बनाए जाने की खबरों के बीच मंदिर एवं उससे जुड़े अन्य श्रद्धा केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।
कर्जमाफी के वादे के साथ पीएम मोदी और चंद्रशेखर राव पर बरसे राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य में कर्ज में डूबे किसानों के आत्महत्या के लिए राज्य के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं.
रक्षी मंत्री ने इशारों में दी चेतावनी,कहा-भारत आतंकी गतिविधियों पर दोहरा सकता है कार्रवाई
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि आतंकी संगठनों की गतिविधियों को बाधित करने और रोकने के लिए भारत ने कई कड़े कदम उठाए हैं। और अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी कड़े कदम उठाए जाते रहेंगे।
अनिल अंबानी ने 15 मीडिया कंपनियों के खिलाफ ठोका मुकदमा
राफेल डील को लेकर अनिल अंबानी की कंपनी ने रिलायंस ग्रुप ने 15 राष्ट्रीय,अंतरराष्ट्रीय,स्थानीय मीडिया हाउस और पत्रकारों के खिलाफ अहमदाबाद के सिविल कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। इन सभी पर आरोप लगाया है कि इन्होंने राफेल विमान सौदे के संबंध में जो लेख प्रकाशित किए वो अपमानजनक और पूरी तरह से झूठे हैं।
शशि थरूर का विवादित बयान,कहा- अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर
अयोध्या में राम मंदिर का मसला एक बार फिर सुर्खियों में हैं,इसे लेकर सियासत भी गरमा गई है। वहीं इसी बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।
कांग्रेस ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल,पूछा- क्या अकबर की सफाई ही काफी
केंद्रीय मंत्री एम.जे.अकबर ने रविवार को विदेश दौरे से लौट कर कई महिलाओं द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को खारिज कर दिया और साथ ही इस तरह के आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
मनोहर पार्रिकर की हालत गंभीर,एयर एम्बुलेंस से लाया जा रहा गोवा
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर रविवार को दिल्ली से अपने गृह राज्य लौट रहे हैं। खबरों के अनुसार उनकी हालात काफी गंभीर बनी हुई है इसे देखते हुए उन्हे एयर एम्बुलेंस के जरिए गोवा ले जाया जा रहा है। पार्रिकर को अग्न्याशय की बीमारी के इलाज के लिए 15 सितंबर को दिल्ली के प्रमुख अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।
भाजपा प्रवक्ता ने पीएम मोदी को बताया विष्णु का अवतार
प्रधानमंत्री ने भले अपने सांसदों और नेताओं से कहा हो कि वो बेवजह के बयानों से दूर रहें लेकिन ऐसा होता नहीं दिखता। अक्सर किसी ना किसी का बयान आता है जो विवाद पैदा करता है। ताजा मामले में महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी विष्णु के 11वें अवतार हैं।
मोदी राज में श्रीलंका से भी पिछड़ा भारत,मनमोहन सरकार में था यह स्थान
दुनिया के 123 देशों के लिए बने सूचना के अधि‍कार (RTI) की रैंकिंग में भारत को झट​का लगा है। दूसरे देशों के मुकाबले भारत लगातार पिछड़ रहा है। ताजा रैकिंग में भारत चौथे नंबर से फिसल कर छठे नंबर पर पहुंच गया है। भारत अब श्रीलंका,मेक्‍स‍िको और अफगानिस्तान से भी पीछे हो गया है।
MeToo- यौन शोषण के आरोपों पर मोदी सरकार सख्त,इस्‍तीफा दे सकते हैं एमजे अकबर: सूत्र
मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर #MeToo अभियान के तहत उत्पीडन मामलों में घिरते नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक एमजे अकबर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अकबर फिलहाल विदेश दौरे पर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेश से लौटने पर वे अपने ऊपर लगे आरोपों के चलते इस्तीफा दे सकते हैं।
जानलेवा बीमारी के चलते बिस्तर में पड़ा आतंकी मसूद अजहर
पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर जानलेवा बीमारी का शिकार हो गया है। उसकी हालत दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि बीमारियों के चलते उसकी रीड की हड्डी और किडनी प्रभावित हुई हैं।
महिलाएं कभी नहीं भूलती यौन उत्पीड़न की घटनाएं: मेनका गांधी
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कानून मंत्रालय से कहा है कि बाल यौन उत्पीडऩ के लिए तय आयुसीमा हटाई जाए ताकि 10-15 साल बाद भी लोग ऐसे मामलों की शिकायत कर सकें।
वायुसेना दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में आसमां से लेकर जमीन तक दिखा शौर्य
लगभग तीन सौ जवानों और अधिकारियों ने शनिवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना की गगन शक्ति प्रदर्शित की। वायुसेना के विटेज मालवाहक विमान डकोटा ने पहली बार हिंडन एयर शो में उड़ान भरी। इसी के साथ पहली बार हजारों लोगों ने नौ सूर्य किरण विमानों को एक साथ करतब दिखाते देखा।
83 लोकसभा सीटों पर मोदी-शाह की अग्नि परीक्षा
चुनाव आयोग ने 5 राज्यों की विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया है। जिसके साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश,तेलंगाना और मिजोरम में आज से आचार संहिता लागू हो गई है। चुनावों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है।
प्रत्याशी के आपराधिक रिकार्ड के विज्ञापन का फार्मेट तैयार
चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय से विज्ञापन के फार्मेट की जांच करने का अनुरोध किया है। आयोग यह फार्मेट प्रत्याशियों के लिए जारी करना चाहता है। इसमें प्रत्याशी के खिलाफ दायर मामलों को सार्वजनिक किया जाएगा। यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी।
2019 चुनाव में BJP और कांग्रेस की मजबूरी,बहनजी हैं उनके लिए जरूरी
जैसे-जैसे 2019 चुनाव पास आ रहे है वैसे-वैसे राजनीति में रोज नए उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे है। जहां लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सभी विपक्षी पार्टियों के साथ एक होकर बीजेपी के विजय रथ को रोकने के सपने संजोए थे अब उन्हीं सपनों पर मायावती फेरती नजर आ रही है।
मुकेश अंबानी लगातार 11वें साल सबसे अमीर भारतीय
मशहूर फोर्ब्स मैगजीन ने फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट 2018' जारी कर दी है। इसके अनुसार,सबसे अमीर भारतीयों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं। वह 47.3 अरब डॉलर यानी करीब 3,48,956 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ सबसे अमीर भारतीय हैं।
सात रोहिंग्याओं को म्यांमार भेजने के मामले में SC का हस्तक्षेप से इनकार
असम में अवैध रूप से रह रहे सात रोहिंग्या घुसपैठियों को गुरुवार को उनके देश म्यांमार प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है कि रोहिंग्या आव्रजकों को म्यांमार भेजा जा रहा है। इस मामले में हस्तक्षेप से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है।
अब क्यूआर कोड से होगा आधार का वेरिफिकेशन
सरकार आधार वेरिफिकेशन के लिए ऑफलाइन प्रोसेस के इस्तेमाल को बढ़ावा देने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक फैसले में आधार को संवैधानिक तौर पर वैध बताया। कोर्ट ने सब्सिडी लेने के लिए आईटी रिटर्न भरने के लिए और पैन कार्ड के लिए आधार देना जरूरी किया है।
PM मोदी ने गांधी जयंती पर विश्व को स्वच्छ बनाने का दिया मंत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि भारत का स्वच्छता मिशन दुनिया का सबसे बड़ा जन आंदोलन बन चुका है। हमें अभी और आगे बढ़ना है और स्वच्छ भारत बनाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देनी है। पीएम मोदी महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिवस के मौके पर ग्लोबल सेनिटेशन कन्वेंशन को संबोधित कर रहे थे।
गांधी जयंती के बाद ओडिशा में नहीं दिखेगा प्लास्टिक
भारत में हर दिन लगभग 15,000 टन प्लास्टिक कचरा पैदा होता है। इसमें से ज्यादातर कचरा गड्ढों और नालियों में डाल दिया जाता है,जिससे नहरों और नदियों का बहाव अवरुद्ध होता है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों ने प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया है।
नीरव मोदी के खिलाफ ED की कार्रवाई,जब्त की 637 करोड़ की संपत्ति
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी कांड में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने नीरव मोदी और उसके परिवार की भारत एवं चार अन्य देशों में 637 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है।
देश में हो सकती है दवाओं की किल्लत
भारत 60 फीसदी बल्क दवा चीन से आयात करता है। चीन ने अब इसका निर्यात धीरे-धीरे घटाना शुरू कर दिया है, जिससे देश में दवाओं की किल्लत हो सकती है। देश के मेडिकल स्टोर्स पर विटामिन-सी की दवाओं को छोड़कर फिलहाल अन्य दवाओं की कमी तो नहीं है।
एक बार फिर लौट सकता है पोलियो वायरस का खतरा,UP- महाराष्ट्र में जारी हुआ अलर्ट
देश का भविष्य खराब करने वाली पोलियो बीमारी एक बार फिर भारत में दस्तक दे सकती है राजधानी से सटे गाजियाबाद स्थित मेडिकल कंपनी बायॉमेड द्वारा बनाई गई ओरल पोलियो वैक्सीन में टाइप-2 वायरस पाया गया है,जिसे पोलियो कहते हैं।
राहुल के तंज पर शाह का पलटवार,कहा- मूर्खता के लिए केवल कांग्रेस में जगह
भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि ये गिरफ्तारियां राजनीतिक असहमति की वजह से नहीं हुई हैं। वहीं,इस मामले के बाद राजनीति भी गरमा गई है।
मोदी सरकार ने आधार को निजी कंपनियों का अधिकार कानून बना दिया था: कांग्रेस
कांग्रेस ने आधार से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि यह बीजेपी के मुंह पर तमाचा है. पार्टी ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने आधार कानून को निजी कंपनियों का अधिकार कानून बना दिया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा,यह बहुत बड़ी जीत है.
राहुल का PM पर हमला,कहा- राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना स्किल इंडिया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। वह आए दिन मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है।
86 के हुए मनमोहन सिंह,PM मोदी और राहुल समेत कई नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई
देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज 86 वर्ष के हो गए। मनमोहन सिंह का जन्म अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर,1932 को हुआ था। प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।
चक्रवाती तूफान ने ओडिशा में दी दस्तक,कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
चक्रवाती तूफान डे ने ओडिशा में दस्तक दे दी है। शुक्रवार सुबह तूफान गोपालपुर के पास समुद्री तट को पार कर गया, जिससे कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
नोटबंदी के दौरान कांग्रेस के दफ्तर में किलो के हिसाब से जाता था पैसा: संबित पात्रा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के मुख्यालय और सोनिया गांधी और राहुल गांधी हवाला के माध्यम से लाखों करोड़ों की रकम किलो,क्लिंटल या टन के रूप में लेते रहे हैं। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे का पर्याय बन चुके हैं।
सिद्धू पर बरसीं हरसिमरत कौर,कहा- कठपुलती की तरह यूज कर रहा पाक
सिख गुरु गुरुनानक देवजी के प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान द्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के प्रस्ताव को लेकर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ गया है। भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान की तरफ से ऐसा कोई भी प्रस्ताव भेजे जाने से इनकार किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला है।
संघ की 3 दिवसीय बैठक आज,राहुल गांधी आमंत्रित नहीं
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आज से शुरू हो रही तीन दिवसीय बैठक पर हर किसी की नजर है जिसमें संघ ने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती,समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जैसे विपक्ष के नेताओं को आमंत्रित कर सभी को चौंका दिया है।
शाह बोले-गोवा में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा,पार्रिकर ही होंगे CM
भाजपा ने रविवार को गोवा में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना खारिज की और दावा किया कि राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ठीक हैं।
दूध - दही पिलाकर 20,000 करोड़ कमाएंगे रामदेव
योग गुरु स्वामी रामदेव का संस्थान ‘पतंजलि’ लगातार अपने दायरे को बढ़ाता जा रहा है। वीरवार को पतंजलि ने अपने कारोबार का दायरा बढ़ाते हुए डेयरी बिजनैस में भी दस्तक दे दी है। अब पतंजलि दूध, दही, छाछ और पनीर भी बेचेगा। इससे डेयरी बिजनैस में भी एक नई स्पर्धा होने की संभावना जताई जा रही है।
राफेल सौदे पर सभी तथ्यों को संसद के समक्ष रखा जा चुका है: सीतारमण
अरबों डॉलर रुपए के राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर मचे राजनीतिक हंगामे के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब सभी तथ्यों को संसद के समक्ष रखा जा चुका है तो इस मुद्दे पर विपक्षी दलों से बातचीत करना व्यर्थ है।
भारतीय सीमा में 4 KM तक घुसे चीनी सैनिक,ITBP के जवानों ने खदेड़ा
भारत की चेतावनी के बावजूद चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसपैठ करने से बाज नहीं आ रहे हैं। दोस्ती का दावा कर चीन बार-बार भारत के साथ धोखा कर ही जाता है। ITBP की एक रिपोर्ट के अनुसार,चीनी सेना ने अगस्त महीने में तीन बार भारत में घुसपैठ की कोशिश की।
स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला,कांग्रेस की गलत नीतियों से बढ़ा NPA
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज प्रैस कॉन्फ्रैंस करके कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही एनपीए बढ़े। ईरानी ने रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के बयान का भी जिक्र किया कि कांग्रेस की अगुवाई में चली यूपीए सरकार के समय हुए कोयला घोटाला और विभिन्न लोन की वजह से ही बैंक इस समय संकट से जूझ रहा है।
बिहार में 2 साल की बच्ची की मौत,BJP ने कांग्रेस से मांगा जवाब : रविशंकर प्रसाद
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस एवं कुछ विपक्षी दलों द्वारा भारत बंद को विफल करा दिया। पार्टी ने कहा कि जनता का साथ नहीं मिलने से गुस्से एवं खीज में आकर विपक्ष हिंसा पर उतारू हो गया है और देश में खौफ का माहौल बना रहा है।
भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी,पूछा - कौन कुत्ता और कौन शेर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत का अमेरिका दौरा इन दिनों काफी सुर्खियों में है। यहां वह हिंदू समुदाय को एकजुट होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं वहीं इसी बीच उनके शेर और कुत्ते वाले बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है । एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उनके इस बयान का कड़ा विरोध किया है।
उबर के शीर्ष अधिकारियों ने PM मोदी से की मुलाकात,हवाई टैक्सी सेवा पर हुई चर्चा
कैब सेवा प्रदान करने वाली अमेरिकी कंपनी उबर के शीर्ष अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उबर एलिवेट के तहत भविष्य की हवाई टैक्सी सेवा पर प्रस्तुति दी गई।
चीनी पनडुब्बियों पर होगी भारत की नजर,भारत अमेरिका के बीच हुआ COMCASA एग्रीमेंट
चीन की ओर से बढ़ने वाली हर पनडुब्बी पर अब भारतीय सेना की नजर होगी। उसकी पल-पल की खबर भारत तक पहुंचेगी। इतना ही नहीं भारतीय नौसेना को चीनी जहाजों की सटीक गति और लाइव वीडियो भी मिल सकेगी।
पाक आतंकवाद रोके तो हम भी बन जाएंगे नीरज चोपड़ा : बिपिन रावत
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान के साथ रिश्ते बढ़ाने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने एशियाई खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का पाकिस्तान के प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी से हाथ मिलाने का हवाला देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद रोके तो भारतीय सेना भी नीरज चोपड़ा जैसा बर्ताव करेगी।
SC में 5 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास,आज सिर्फ महिला बेंच करेगी सुनवाई
उच्चतम न्यायालय में आज एकबार फिर से इतिहास दोहराया जाएगा जब न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी की पूरी तरह महिला न्यायाधीशों वाली पीठ किसी मामले पर सुनवाई करेगी। शीर्ष अदालत में पहली बार 2013 में पूरी तरह महिलाओं वाली पीठ देखने को मिली थी।
अपने खिलाफ जाने वाले न्यायमूर्ति गोगोई को CJI बनाना चाहते हैं जस्टिस मिश्रा
सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश रंजन गोगाई देश के नए मुख्य न्यायाधीश होंगे। मौजूदा मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने पुरानी परंपरा को कायम रखते हुए वरीयता क्रम में अपने बाद के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश के नाम की सिफारिश नए मुख्य न्यायाधीश पद के लिए की है।
दुश्मनों को हराने के लिए सोशल मीडिया से जुड़ें जवान: बिपिन रावत
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि दुश्मनों को हराने के लिए जवानों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि आधुनिक लड़ाई में,सूचना की लड़ाई काफी महत्वपूर्ण है और इसके लिए हमने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) के बारे में बात करनी शुरू की है।
मानसूनी बारिश व बाढ़ की वजह से अब तक 1400 से ज्यादा लोगों की गई जान: गृह मंत्रालय
इस वर्ष मानसून के मौसम में अब तक 10 राज्यों में बारिश,बाढ़ और भूस्खलन की वजह से 1400 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। इनमें केरल में जान गंवाने वाले 488 लोग शामिल हैं। गृह मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।
ट्रांसफर से बचने के लिए टालमटोल करना अब रेलवे अधिकारियों को पड़ेगा महंगा
रेलवे बोर्ड ने संकेत दिया है कि पदोन्नति होने पर तबादले के आदेश से बचने या टालमटोल करने वाले अधिकारियों को अपनी वरिष्ठता गंवानी पड़ेगी। बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक,ऐसी तरकीबें अपनाने वालों को कम से कम एक साल के लिए पदोन्नति से रोक दिया जाएगा।
FIR पर बोले वाड्रा- चुनावी दौर शुरू,असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की ये एक कोशिश
उद्योगपति एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने शनिवार को कहा कि असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनके खिलाफ गुरुग्राम में जमीन के सौदों में अनियमितताओं के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
दिल्ली-NCR में तेज बारिश,इन राज्यों में भी मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया। जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, आरकेपुरम, हॉजखास इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है।
जस्टिस रंजन गोगोई होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश,3 अक्टूबर को लेंगे शपथ
जस्टिस रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा उनके नाम की सिफारिश केंद्र को भेजेंगे। नियम मुताबिक सबसे वरिष्ठ जज मुख्यन्यायधीश होते हैं। मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस रंजन गोगोई 3 अक्टूबर शपथ लेंगे।
अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रैंस कर बताया,17 से 25 सितंबर तक BJP मनाएगी सेवा सप्ताह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रैस करके कहा कि 16 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली मासिक पुण्यतिथि पर चार हजार से ज्यादा स्थानों पर काव्यांजलि का आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि 17 से 25 सितंबर तक भाजपा सेवा सप्ताह मनाएगी।
दागी उम्मीदवारों पर नकेल : मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर
2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने देश से यह वायदा किया था। खूब तालियां बटोरी थी और खूब वाह वाह भी लूटी थी। सुनने में बहुत अच्छा लगा था। आज उस बात को चार साल से ज़्यादा हो गया है। मोदी सरकार ने भी वही रवैया अपनाया जो पूर्ववर्ती सरकारें अपनाती रही हैं।
मोदी-शाह आज करेंगे BJP शासित राज्यों के 15 CM संग मीटिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में आज भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होनी है। बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे। भाजपा मुख्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर होने जा रही।
जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मंत्री पर भड़की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण
कर्नाटक में बाढ़ पीड़ितों का हालचाल लेने पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कोडागू में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मंत्री सा.रा महेश पर भड़क उठीं। मंत्री ने कहा कि वक्त की कमी के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस को जल्द खत्म करना होगा। इस पर सीतारमण ने कहा कि वे तयशुदा और दिए गए वक्त के हिसाब से ही काम कर रही हैं।
राहुल का पार्टी नेताओं को आश्वासन,अनिल अंबानी के मुकद्दमों से न डरें
कांग्रेस ने पार्टी के भीतर यह अच्छे से स्पष्ट कर दिया है कि राफेल का भ्रष्टाचार उजागर करने के लिए रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी पार्टी नेताओं के खिलाफ जो विभिन्न अदालतों में मुकद्दमे करा रहे हैं उनसे डरने की जरूरत नहीं।
केंद्र का भारतीय दूतावासों को निर्देश-बाढ़ पर न लें विदेशी मदद, केरल सरकार नाखुश
बाढ़ का कहर झेल रहे केरल को दुनिया भर से कई देश मदद की पेशकश कर रहे हैं लेकिन भारत सरकार ने अपने सभी दूतावासों से कहा है कि केरल के लिए विदेशी सरकारों से आ रही मदद न लें। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने दूतावासों को एक मेल जारी कर कहा कि भारत में 2004 से यह नीति है।
प्रार्थना सभा में बोले PM- कश्मीर पर अटल जी ने अलग नजरिया किया पेश
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में सोमवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में मोदी सरकार के सभी मंत्री,भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री,सहयोगी दलों के नेता के अलावा विपक्षी दलों के नेताओं ने शिरकत की।
जब PM मोदी ने महिला सांसद को वीडियो रिकॉर्डिंग करने पर डांटा
यह एक दुर्लभ अवसर था जब संसदीय दल की बैठक में सभी भाजपा सांसदों की मौजूदगी ने चकित कर दिया था। बैठक में संसद के दोनों सदनों से 350 भाजपा सांसदों में से 250 पहुंचे थे। पिछले 4 वर्षों के दौरान इस तरह का दृश्य कभी नहीं देखा गया।
वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे स्वामी अग्निवेश की लात-घूंसे से हुई पिटाई
सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश को एक बार फिर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धाजंलि देने गए अग्निवेश पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिस कारण उन्हे वापिस लौटना पड़ा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है।
अंतिम सफर पर निकले अटल जी,थोड़ी देर में BJP मुख्यालय पहुंचेगा पार्थिव शरीर
भारतीय राजनीति के करिश्माई नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद वीरवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। पूर्व प्रधानमंत्री के निधन की जानकारी एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिवीजन की अध्यक्ष प्रो.आरती विज ने दी।
वाजपेयी की हालत नाजुक, AIIMS में 2 घंटे से मौजूद हैं आडवाणी-शाह-राजनाथ
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. उन्हें एम्स में फुल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पिछले 36 घंटों में उनकी हालत और ज्यादा खराब हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने के लिए आज सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू AIIMS पहुंचे.
आजादी के 75 साल पूरे होने पर अंतरिक्ष में जाएगा हिंदुस्तानी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 72वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से देश को खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा कि भारत 2022 तक यानी अगले 6 साल के अंदर गगनयान के माध्यम से अंतरिक्ष तक अपना मानव मिशन पहुंचाएगा। मोदी ने ऐलान किया कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर मां भारत की कोई संतान,चाहे वह बेटा हो या बेटी अंतरिक्ष में जाएगा।
बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही,केरल दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण लेने के लिए राज्य में पहुंच गए हैं। गृह मंत्री के साथ पर्यटन मंत्री के जे. अल्फोंस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। वे बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे
एसटी/एससी निवारण संशोधन विधेयक को राज्यसभा से मिली मंजूरी
एसटी/एससी संशोधन विधेयक 2018 को आज राज्यसभा ने मंजूरी दे दी। यह विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित हो गया है। अब यह राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए जाएगा। विधेयक पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही यह कानून का रूप ले लेगा।
सुषमा के आदेश ने भाजपा सांसदों में मचाई खलबली
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बात को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं कि उन्होंने क्या कहना है और क्या करना है। वह बहुत ही सुरक्षित ढंग से काम करती हैं और लोग इस बात को लेकर हैरान हैं कि क्या वह वही सुषमा हैं जो हर समय आगे रहा करती थीं और फायर ब्रांड प्रवक्ता थीं मगर जब से वह मोदी सरकार में मंत्री बनी हैं।
राहुल केवल 4 राज्यों में गठबंधन चाहते हैं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के प्रमुख नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि वह गठबंधन के पक्ष में हैं मगर उन्हें यह बात अपने दिल में रखनी चाहिए कि ये गठबंधन महाराष्ट्र,उत्तर प्रदेश,बिहार और तमिलनाडु जैसे 4 राज्यों तक ही सीमित होंगे, अन्य राज्यों में पार्टी अन्य दलों के साथ सीटों का तालमेल कर सकती है।
एनडीए के हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति,कांग्रेस के हरिप्रसाद हारे
एनडीए के हरिवंश नारायण ने राज्यसभा में उपसभापति का जुनाव जीत लिया है। हरिवंश को 125 वोट हासिल हुए। वहीं यूपीए के उम्मीदवार हरिप्रसाद को 105 वोट ही मिले हैं। संसद में तीन बार वोटिंग हुई और तीनों ही बार हरिवेश को बहुमत हासिल हुआ।
डोकलाम ​विवाद पर बोले राहुल- सुषमा ने जवानों के साथ किया विश्वासघात
संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दावा किया कि डोकलाम विवाद कूटनीतिक तरीके से सुलझा लिया गया है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विदेश मंत्री ने चीनी सेना के आगे घुटने टेक दिए हैं।
एडल्टरी के लिए महिलाएं नहीं,पुरुष ही होंगे दोषी- SC
सुप्रीम कोर्ट ने एडल्टरी यानी व्यभिचार के लिए बस पुरुषों को दोषी बताने वाले कानून को दुरुस्त करार दिया है. कोर्ट ने साफ किया कि इन मामलों में महिलाओं को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है. इससे पहले असम के एनआरसी को लेकर राज्यसभा में बुधवार को भी जमकर हंगामा हुआ.
केंद्र सरकार की नीतियों से देश में होगा गृहयुद्ध: ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर असम में जारी नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन के फाइनल ड्राफ्ट पर 40 लाख लोगों के नाम नहीं होने पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एनआरसी के पीछे राजनीतिक मकसद,हम ऐसा होने नहीं देंगे।
BJP को हराने के लिए विपक्ष का चेहरा बने राहुल गांधी: उमर अब्दुल्ला
नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि केन्द्र में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए 2019 के लोकसभा चुनावों के प्रचार अभियान में कांग्रेस को विपक्षी एकता की ‘धुरी’ और इसके प्रमुख राहुल गांधी को इसका अगुवा बनना होगा।
उत्तर भारत से लेकर पश्चिम बंगाल तक भारी बारिश,यमुना का जल स्तर बढ़ा
उत्तर भारत से लेकर प.बंगाल तक में भारी बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। नई दिल्ली: उत्तर भारत से लेकर प. बंगाल तक में भारी बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। दिल्ली,पंजाब सहित कई राज्यों में सुबह से बारिश हो रही है।
26/11 आतंकी हमले के दोषी डेविड हेडली पर शिकागो की जेल में जानलेवा हमला
26/11 आतंकी हमलों के दोषी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली पर सोमवार को जानलेवा हमला हुआ। अमरीका के शिकागो जेले में बंद हेडली पर दो अन्य कैदियों ने हमला किया, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे शिकागो के नॉर्थ एवेस्टन अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां वह मौत से जूझ रहा है।
भाजपा सासंदों ने दिया राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
भाजपा के चार सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। नोटिस में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ गलत आरोप लगाकर संसद को गुमराह किया। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे,अनुराग ठाकुर,दुष्यंत सिंह और प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष को नोटिस दिया है।
राहुल के आंख मारने का PM मोदी ने इस अंदाज में दिया जवाब
अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले मिलकर सभी को चौंका दिया। राहुल का गले लगाना ही नहीं बल्कि अपनी सीट पर बैठे हुए आंख मारना भी खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं पीएम मोदी ने भी अपने ही अंदाज में राहुल गांधी को इसका जवाब दिया।
राहुल गांधी की झप्पी के मुरीद हुए योग बाबा रामदेव
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी को 'हग' करना हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मुद्देे रामदेव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें राहुल की झप्पी अच्छी लगी। उन्होंने राहुल की झप्पी की तारीफ़ करते हुए कहा कि ये अच्छी शुरुआत है। किसी भी राजनेता के मन में बैर न हो।
माल्या,नीरव जैसे लोगों पर अब कसेगी लगाम,भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल को मिली मंजूरी
भगोड़े आर्थिक अपराधियों को भारत की विधि प्रक्रिया से बचने से रोकने,उनकी सम्पत्ति जब्त करने और उन्हें दंडित करने के प्रावधान वाले भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2018 को लोकसभा ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। यह विधेयक भगोड़ा आर्थिक अपराधी अध्यादेश 2018 के स्थान पर लाया गया है।
माेदी सरकार से परेशान हाेकर बीजेपी नेता राे रहे हैंः मुलायम
संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने पहुंचे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्हाेंने कहा कि विपक्ष काे छाेड़िए माेदी सरकार से बीजेपी नेता ही खुश नहीं हैं। आज बीजेपी नेता राे रहे हैं आैर कह रहे हैं कि सरकार ने किसानाें,नाैजवानाें आैर व्यापारियाें के लिए कुछ भी नहीं किया है।
गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर तंज,भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए
अविश्वास प्रस्ताव पर आज सरकार और विपक्ष आमने-सामने है लेकिन इसी बीच केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए। गिरिराज सिंह के इस ट्वीट को राहुल के उस बयान के साथ जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा।
नोटबंदी से GDP को ऐसे हुआ बड़ा नुकसान,विश्व बैंक ने सैटेलाइट इमेज से किया खुलासा
नवंबर 2016 में केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान देश की विकास दर (ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट- GDP) को 7.3 फीसदी का नुकसान पहुंचा. यह नुकसान देश के उन जिलों को उठाना पड़ा जो असंगठित क्षेत्र के कारोबार के लिए अहम है. यह आंकलन विश्व बैंक ने नोटबंदी के फैसले से भारतीय अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान पर किया है.
धारा 377 पर बहस हुई पूरी,सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने धारा 377 पर अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। पिछली सुनवाई में शीर्ष कोर्ट ने कहा था कि सहमति से समलैंगिक यौन संबंधों के अपराध के दायरे से बाहर होते ही एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रति इसे लेकर सामाजिक कलंक और भेदभाव भी खत्म हो जाएगा।
7 महीने बाद राहुल ने बनाई टीम,कई बड़े चेहरों की छुट्टी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभालने के 7 महीने बाद आखिरकार चुनावी साल में कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी सी. डब्ल्यू.सी.की घोषणा कर दी। इसमें 23 सदस्य शामिल किए गए हैं,जबकि परमानैंट इन्वाइटी के रूप में 18 सदस्यों को जगह दी गई है। इसके अलावा 10 सदस्य स्पैशल इन्वाइटी होंगे।
गोरक्षा पर SC का केंद्र को आदेश,हिंसा रोकने के लिए सरकार कानून बनाए
सुप्रीम कोर्ट ने गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसक घटनाओं की रोकथाम के लिए अलग से कानून बनाने का केंद्र सरकार को निर्देश दिया है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने आज गोरक्षा के नाम पर हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कोई भी नागरिक अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता।
राहुल ने मोदी को लिखी चिट्ठी-PM जी सदन में लाएं महिला आरक्षण बिल,हम देंगे साथ
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है। राहुल ने चिट्ठी में लिखा कि केंद्र सरकार महिला आरक्षण बिल लेकर आए,कांग्रेस उसका समर्थन करेगी।
देश के 13 VVIP के आईफोन हैक,चुराई गई व्हाट्सएप चैट
देश के 13 अतिविशिष्ट लोगों के आईफोन में सेंध लगाए जाने की आशंका है। कहा जा रहा है कि उनके आईफोन में से मैसेज, व्हाट्सएप, लोकेशन,चैट लॉग,तस्वीर और कांटैक्ट्स जैसी जानकारियां भी चुराई गई हैं। हालांकि अब तक इन 13 लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।
हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान पर मुश्किल में फंसे शशि थरूर,कोर्ट ने भेजा समन
कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान बयान को लेकर अब मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब इस मामले में कोलकाता की एक अदालत ने शशि थरूर को समन (नोटिस) भेजा है। दरअसल,सुमीत चौधरी नाम के वकील ने थरूर पर संविधान के अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था।
पटेल की बेटी का शादी समारोह विपक्ष के लिए अहम अवसर
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सचिव प्रफुल्ल पटेल की बेटी की 21 जुलाई को होने वाली शादी पर सबकी निगाहें हैं। दो दिन चलने वाला यह शादी समारोह विपक्ष के नेताओं के लिए आपसी एकता और अपने संग उन नेताओं को जोडऩे का एक अहम अवसर सिद्ध हो सकता है।
21 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट,देशभर में NDRF के 4500 कर्मी तैनात
गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान समते 21 राज्यों में भारी बारिश के चलते अलर्ट किया गया है। आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के करीब 4500 कर्मियों वाली लगभग 100 टीमों को देशभर में 71 स्थानों पर बाढ़ एवं भारी वर्षा से निपटने के लिए तैनात किया गया है।
पीएम मोदी देशभर में 50 रैलियों को करेंगे संबोधित
अगले साल होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के फरवरी तक देश के अलग-अलग हिस्सों मे 50 रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके जरिये वह 100 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी जैसे वरिष्‍ठ नेता भी 50-50 रैलियों को संबोधित करेंगे।
थरूर के हिंदू पाकिस्तान बयान पर मचा घमासान
बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंदू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर जोरदार हमला किया है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ बोलने के लिए देश के लोकतंत्र पर हमला बोल रही है। उन्होंने इसे हिंदुओं पर हमला भी करार दिया।
IS की साजिश नाकाम,दिल्ली को दहलाने की थी योजना
भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की साजिश का पर्दाफाश किया है। एक बेहद साहसी काउंटर इंटेलिजेंस ऑपरेशन में आत्मघाटी हमलावर को दबोचा गया जो दिल्ली में वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। आईएस की तरफ से उस हमलावर के रहने का दिल्ली में इंतजाम भी किया गया था।
नियम बदले,अब ऐसे पढ़ाई,शादी,घर और बीमारी के लिए निकाल सकते हैं PF से पैसे
वेतनभोगियों के फंड का रखरखाव करने वाली सरकारी संस्था कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने नियम में कई बदलाव किये हैं. इसके तहत अगर कोई पीएफ खाताधारी कर्मचारी एक महीने तक बेरोजगार रहता है तो वह ईपीएफओ में आवेदन कर 75 प्रतिशत तक अपनी राशि निकाल सकता है.
पी चिदंबरम के घर चोरी,हीरे के गहने और कैश गायब
पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित नुंगमबक्कम घर में चोरी हो गई। पूर्व वित्तमंत्री के घर से हीरे के जेवरात और एक लाख रुपए कैश गायब है। चोरी की शिकायत नुंगमबक्कम पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।
सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को मिली राहत
सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कोर्ट ने आज थरूर को जमानत दे दी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि इसके लिए याचिका दाखिल करने की कोई जरूरत नहीं है,क्योंकि अग्रिम जमानत पहले ही दी चुकी है।
सुब्रमण्यम स्वामी बोले- कोकीन का नशा करते हैं राहुल गांधी,उनका भी हो डोप टेस्ट
पंजाब सरकार द्वारा हर कर्मचारी का डोप टेस्ट कराने के फैसले के बाद राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है।
उत्तराखंड और असम सहित कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात
देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. उत्तरी भारत में मानसून आने के बाद से ही कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. उत्तराखंड में ज्यादातर नदियां उफान पर हैं. असम में बाढ़ से अबतक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. गुवाहाटी में बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. बारिश ने पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भी बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं.
महिलाओं की असुरक्षा पर बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना,कहा- कांग्रेस की रैली में ही प्रियंका के साथ हुआ था छेड़छाड़
थॉमसन रॉयटर्स की रिपोर्ट के आधार पर भारत में महिलाओं की असुरक्षा का मुद्दा उठाने के कारण बीजेपी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कठुआ मामले में जब कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए रैली निकाली थी तो उस समय प्रियंका गांधी के साथ छेड़छाड़ हुई थी.
फंसे 1500 में से दो श्रद्धालुओं की मौत,PM मोदी ने की विदेश मंत्रालय से बात
कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए दो तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई है जिनमें एक श्रद्धालु आंध्र प्रदेश और दूसरा केरल का है। खराब मौसम के कारण नेपाल के पहाड़ी क्षेत्र में तिब्बत के निकट मंगलवार को यात्रा रोकनी पड़ी है जिससे करीब 1500 श्रद्धालु फंस गए हैं।
सफाई पर खर्च हुए 3,800 करोड़ लेकिन सरकार को नहीं पता
प्रधानमंत्री बनने से पहले गंगा की सफाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पीएम पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कई वादे किए थे. गुजरात से उत्तर प्रदेश के वाराणसी आए मोदी ने सांसद प्रत्याशी के रूप में गंगा को नमन करते हुए कहा था,न मैं यहां खुद आया हूं,न किसी ने मुझे लाया है,मुझे तो गंगा मां ने बुलाया है.
21 में से 18 बैंकों में लगा पैसा घटा, क्या सरकारी दबाव में IDBI को खरीद रही है LIC
केंद्र सरकार के फैसले के बाद जहां जीवन बीमा निगम (LIC) IDBI बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है वहीं एक हकीकत यह भी है कि बीते दो-ढाई साल के दौरान LIC ने 21 सरकारी बैंकों में निवेश किया है और कुल 18 बैंकों में उसे घाटा उठाना पड़ रहा है.
नीरव मोदी और माल्या से ध्यान भटकाने के लिए वाड्रा पर आरोप लगाया गया: कांग्रेस
बीजेपी द्वारा रॉबर्ट वाड्रा के जरिए राहुल गांधी पर हमला किए जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी,विजय माल्या और मेहुल चोकसी के मामलों से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार वाड्रा पर आरोप लगा रही है.
PM मोदी की सुरक्षा और सख्त, राजनाथ ने कहा- नए नहीं हैं दिशानिर्देश
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए उसकी ओर से जारी दिशानिर्देश नए नहीं हैं और उन्हें समय-समय पर दोहराने की जरूरत होती है।
पैसे लौटाने के लिए PM मोदी को लिखी थी चिट्ठी,2 साल बाद भी नहीं मिला जवाब: विजय माल्या
भारत से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने दावा किया है कि उसने कर्ज लौटाने के लिए पूरा प्रयास किया. इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी पत्र लिखा,लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. साथ ही माल्या ने कहा कि बैंकों ने उसे बैंकों को चूना लगानेवालों में पोस्टर ब्वाय की तरह पेश किया.
हिटलर का जवाब,सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया आज का औरंगजेब
आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने है. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला, तो अब कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से की.
चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया आरोपी मेजर निखिल हांडा
दिल्ली के हाई प्रोफाइल शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में आरोपी मेजर निखिल हांडा को पटियाला हाउस कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट में पेश करते हुए पुलिस ने तफ्तीश के लिए निखिल हांडा की रिमांड मांगी जिसका बचाव पक्ष ने विरोध किया.
VHP के जवाब में प्रवीण तोगड़िया ने बनाया AHP,अब VHP बोली- लोग आते जाते रहते हैं
विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और सत्ता में घटती दखलअंदाजी के बाद वीएचपी से इस्तीफा दे चुके प्रवीण तोगड़िया ने आज अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (AHP) को लॉन्च किया. तोगड़िया एएचपी के अध्यक्ष होंगे.
जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू,राष्ट्रपति ने दी मंजूरी
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है। बीते एक दशक में यह चौथी बार है जब राज्य में राज्यपाल शासन लगा है। कल भाजपा ने अपनी गठबंधन सहयोगी पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था।
देश के सभी पुलिस थानों में रेप जांच किट उपलब्ध कराए जाएंगे: मेनका गांधी
महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि देश के सभी पुलिस थानों में तत्काल विशेष रूप से डिजाइन रेप जांच किट उपलब्ध कराई जानी चाहिए. यह किट लैंगिक हमलों और रेप के मामलों में तत्काल चिकित्सकीय जांच और साक्ष्य उपलब्ध कराने के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं.
पासपोर्ट निरस्त की जानकारी इंटरपोल डेटाबेस में दिखने के बावजूद नीरव मोदी ने की देशों की यात्रा: सीबीआई
केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी का पासपोर्ट भारत सरकार ने निरस्त कर दी थी. इसकी जानकारी 24 फरवरी को इंटरपोल केन्द्रीय डेटाबेस में दिखने के बावजूद नीरव कई देशों की यात्रा करने में कामयाब रहा. उसने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिए जारी एक नोटिस में नीरव का पासपोर्ट निरस्त होने की जानकारी साझा की थी.
गौरी लंकेश की हत्या पर मुतालिक का विवादित बयान,हर कुत्ते की मौत पर मोदी थोड़े बोलेंगे
कर्नाटक में मौजूद श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने एक विवाद बयान देते हुए पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की तुलना कुत्ते की मौत से कर डाली। हालांकि अपने बयान को लेकर वह बाद में सफाई भी देते हुए नजर आए। प्रमोद मुतालिक ने अपने बयान में कहा कि गौरी लंकेश की हत्या में श्रीराम सेना का किसी भी तरह से हाथ नहीं है।
नीति आयोग गर्विनंग काउन्सिल महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर करेगी चर्चा: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि नीति आयोग की गर्विनंग काउन्सिल विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर सोमवार को चर्चा करेगी। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा,नीति आयोग की गर्विनंग काउन्सिल की सोमवार को होने वाली चतुर्थ बैठक का इंतजार है।
RSS ने BJP के लिए तैयार किया मिशन 2019 का एजेंडा,ये रहेगी रणनीति
मिशन 2019 के लिए जहां एक तरफ विपक्ष एकजुट होकर तैयारियों में लग गया है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के लिए आरएसएस भी ताल ठोकने के लिए मैदान में उतरने के लिए तैयार है। आरएसएस ने बीजेपी सरकार के लिए एजेंडा तैयार कर लिया है और अगले महीने से मैदान में अपने वरिष्ठ प्रचारकों को उतारने की तैयारी कर ली है।
अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की तैयारी में आतंकी,मिलेगी तगड़ी सुरक्षा,सैटेलाइट से निगरानी
खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी आतंकी अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं. इस इनपुट के बाद अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है. कई स्तरों की सुरक्षा व्यवस्था अपनाने के साथ ही सैटेलाइट से भी निगरानी रखने की योजना बनाई गई है.
देश छोड़कर भाग सकते हैं दाती महाराज,लुकआउट नोटिस जारी
बलात्कार का आरोप लगने के बाद आशंका जताई जा रही है कि दाती महाराज विदेश भाग सकते हैं। घटना के सामने आने के बाद से दाती महाराज अंडरग्राउंड हो गए हैं। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर दाती महाराज कहां हैं। हालांकि एक वीडियो मैसेज भेज दाती महाराज ने पुलिस के साथ सहयोग करने की बात कही है।
नीरव मोदी और उसके परिवार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
शहर की एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले के मामले में आज हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके परिवार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए. अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पिछले महीने दायर किए गए आरोपपत्र पर संज्ञान करते हुए यह आदेश दिया.
AIIMS में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर
पिछले दो दिनों से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक वाजपेयी जी की हालत में लगातार सुधार हो रहा है. परसों सुबह 11 बजे अटली जो को यूरिन इंफेक्न और किडनी में समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. देशभर में अटल जी की अच्छी सेहत की दुआएं मांगी जा रही हैं.
यूरीन इनफैक्शन के चलते एम्स में भर्ती हैं अटल बिहारी वाजपेयी,मेडिकल बुलेटिन का इंतजार
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कल से दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं. यूरीन में इनफैक्शन की वजह से उन्हें भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत में अब काफी सुधार है और दोपहर 12 बजे उनका मेडिकल बुलेटिन फिर जारी किया जा सकता है.
ब्रिटेन में है नीरव मोदी,चाहता है राजनीतिक शरण
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को करोड़ों का चूना लगाकर फरार हीरा व्यवसायी नीरव मोदी ने ब्रिटेन से राजनीतिक शरण मांगा है. हालांकि ब्रिटेन के अधिकारी ने इसपर आधिकारिक टिप्पणी करने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि हम व्यक्तिगत मामलों पर जानकारी नहीं दे सकते हैं.
शेहला का आरोप- RSS और गडकरी ने रची PM की हत्या की साजिश
पूर्व पीएम राजीव गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के मामले में वामपंथी ऐक्टिविस्ट और जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के एक ट्वीट ने ​नए विवाद को जन्म दे दिया है। शहला ने आरएसएस और नितिन गडकरी पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने का शक जताया है।
शाह को राज्यसभा के लिए प्रतिभा की तलाश
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश भर में प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बात की अटकलें जोरों पर हैं कि इनमें से कुछ शीघ्र ही राज्यसभा में स्थान पाने के लिए भाग्यशाली हो सकते हैं। सचिन तेंदुलकर (क्रिकेट), रेखा (फिल्म), अनु आगा (समाज सेवक) जैसी सैलिब्रिटीज के सेवानिवृत्त होने के बाद शीघ्र ही इन स्थानों की पूर्ति के लिए मौजूदा प्रशासन कमर कस रहा है।
बाबा रामदेव को टक्कर देंगे श्री श्री
योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड को टक्कर देने के लिए अब ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने तैयारी कर ली है। वह श्री श्री तत्वा ब्रांड से रिटेल बाजार में अपनी पैठ बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। कम्पनी ने अगले 2 साल में 1000 फ्रैंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बनाई है।
प्रणब मुखर्जी की मुलाकात के बाद बेटी बोली- जिसका डर था,वही हुअा
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने शुक्रवार को रात कहा कि जिस बात का उन्हें डर था और अपने पिता को जिस बारे में उन्होंने आगाह किया था,वही हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि जिसका डर था,भाजपा/आरएसएस के डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट ने वही किया।
NRI पुरुषों को 48 घंटे में कराना होगा मैरिज रजिस्ट्रेशन
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने बुधवार को कहा कि भारत में लड़कियों की एनआरआई पुरुषों से शादी का 48 घंटे में पंजीकरण कराना होगा और ऐसा नहीं करने पर पासपोर्ट एवं वीजा जारी नहीं किए जाएंगे।
सुनंदा पुष्कर मौत मामला- ये आधार बने शशि थरूर को आरोपी बनाने में
दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेसी नेता शशि थरूर को उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में आरोपी के तौर पर समन किया है और सात जुलाई को उसके समक्ष पेश होने के लिये कहा है। अदालत ने कहा कि मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए पर्याप्त आधार है।
14 राज्यों में आज मूसलाधार बारिश का अलर्ट
उत्तर भारत इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं पूर्वोत्तर में भारी बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है। मौसम विभाग ने असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडेमान-निकोबार, मणिपुर सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश का आज अलर्ट जारी किया है।
विपक्ष को मिला फार्मूला,तोड़ की तलाश में BJP
लोकसभा की चार सीटों और विधानसभा की दस सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजों का निचोड़ यही है कि विपक्ष को जीत का या यूं कहा जाए कि मोदी को हराने का फार्मूला मिल गया है। इन नतीजों का निचोड़ यही है।
मुकुल संगमा की बेटी ने जीती अंपाति विधानसभा सीट,मेघालय में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी
कांग्रेस प्रत्याशी मिआनी डी शिरा ने मेघालय की अंपाति विधानसभा सीट जीत ली है। इसके साथ ही विपक्षी कांग्रेस मेघालय विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। इस सीट पर मिआनी के पिता मुकुल संगमा के इस्तीफे के बाद उपचुनाव कराया गया था।
पेट्रोलियम मंत्रालय ने मानी गलती,60 पैसे नहीं 1 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल
लगातार 16 दिन तक दाम में बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज 1 पैसा प्रति लीटर की कटौती की गई। सरकारी तेल कंपनियों ने पहले घोषित की गई 60 पैसे तक की कटौती को तकनीकी गलती बताते हुए इसे घटाकर एक पैसा प्रति लीटर कर दिया है।
UK ने पूछा-किस जेल में रखेंगे माल्या को,मोदी बोले-जहां आपने गांधी-नेहरू को रखा था
विजय माल्या मामले में ब्रिटेन की कोर्ट द्वारा भारत की जेलों पर की गई टिप्पणी पर सोमवार को सुषमा स्वराज ने बयान दिया। सुषमा ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पी.एम.से मुलाकात की थी तो ब्रिटिश पी.एम.ने मोदी से कहा था कि आप माल्या को कौन-सी जेल में रखेंगे। प्रत्यर्पण से पहले हम भारतीय जेलों की जांच करेंगे।
एवरेस्ट पर फंसे 15 भारतीय,सुषमा स्वराज ने नेपाल से कहा-लोगों की मदद करें
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नेपाल स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को वहां लुक्ला शहर में फंसे कुछ भारतीयों के मुद्दे को देखने का निर्देश दिया। खराब मौसम की वजह से उड़ानों के रद्द होने के कारण कुछ भारतीय पिछले दो दिन से लुक्ला में फंसे हुए हैं।
PM मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 7,500 करोड़ रुपए की लागत से बने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इससे दिल्ली से मेरठ की यात्रा के समय में उल्लेखनीय कमी आएगी। दिल्ली के सराय काले खान से यूपी गेट तक फैले इस 14 लेन के राजमार्ग का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री एक खुली कार में सवार हुए।
अमित शाह ने कहा- 2019 में शिवसेना के साथ लड़ना चाहते हैं चुनाव
मोदी सरकार के केंद्र में 4 साल पूरे हो चुके हैं और इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के अलावा विकास के लिए किए गए कामों की भी जानकारी दी।
मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने जारी की विश्वासघात बुकलेट
मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने इस दिन को विश्वासघात दिवस के रूप मनाते हुए जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि 4 साल में देश के साथ विश्वासघात हुआ है। इसी दौरान कांग्रेस ने विश्वासघात बुकलेट जारी की।
मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बोले शाह- PM के आने से बदला देश
केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने आज चार साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी को बधाई दी। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अस्थिरता के युग का अंत हो गया है।
कामकाज के मामले में ये केंद्रीय मंत्री रहे फिसड्डी
मोदी सरकार को 26 मई को पूरे चार साल होने जा रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों का जनता के बीच कैसा प्रभाव रहा और उनके कामकाज के परखने का यह मौका है। इन मंत्रियों के कामकाज को परखा और कई मंत्रियों का प्रदर्शन फिसड्डी साबित हुआ।
अमित शाह अब पुड्डुचेरी सरकार को गिराने की फिराक में
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में पार्टी की सरकार का गठन करने में विफल रहे हैं मगर उन्होंने अब पुड्डुचेरी में 2 वर्षीय पुरानी कांग्रेस सरकार को गिराने पर अपनी नजर टिका रखी है। वह जुलाई के शुरू में पुड्डुचेरी का दौरा करेंगे और इस बात को यकीनी बनाने के लिए जमीनी काम शुरू कर दिया है कि वी.नारायणसामी सरकार को गिराया जाए क्योंकि राज्य में उसके पास बहुत अल्प बहुमत है।
PM मोदी के मंत्री का विराट कोहली को खुला चैलेंज
फिटनेस को बढ़ावा देने के मकसद से केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मंगलवार को अनूठा प्रयोग किया। उन्होंने सुबह ट्विटर पर काम के दौरान थोड़ा वक्त निकालकर कसरत करने का सुझाव दिया। राठौर ने खुद एक वीडियो शूट करते हुए कहा कि मैं जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देखता हूं,तो उनसे प्रेरित होता हूं।
एसबीआई को तीन महीने में 7718 करोड़ का नुकसान,ये रही इसकी वजह
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 7,718.17 करोड़ रुपये का एकल शुद्ध घाटा हुआ है. वसूली में फंसे कर्जों (NPA) के लिए नुकसान के ऊंचे प्रावधान करने के कारण इतना बड़ा घाटा हुआ. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में देश के इस सबसे बड़े बैंक ने 2,814.82 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.
पाकिस्तान की हर गोली का करारा जवाब देंगे: राजनाथ
जम्मू-कश्मीर में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से हो रही निरंतर गोलीबारी पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सीमा सुरक्षा बल से कहा कि सीमा पार से आने वाली हर गोली का करारा जवाब दिया जाना चाहिए।
कर्नाटक जीत पर राहुल के दिग्गजों ने निभाई अहम भूमिका
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी में युवाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें आगे बढ़ाने की नीति के बावजूद कर्नाटक में जनता दल(एस) के साथ गठबंधन सरकार बनाने के फार्मूले को अंजाम तक पहुंचाने की रणनीति में पार्टी के दिग्गज नेता ही काम आए।
प्रकाश राज का PM पर तंज- 56 इंच की छाती वाले 55 घंटे भी नहीं संभाल पाए कर्नाटक
कर्नाटक में सियासी घमासान को लेकर भाजपा विपक्ष के निशाने पर है। इसी बीच अभिनेता प्रकाश राज ने भी प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि 56 इंच की छाती की बात करने वाले 55 घंटे भी कर्नाटक नहीं संभाल पाए। प्रकाश ने कहा कि इस बार कर्नाटक भगवा नहीं होने वाला ये रंगीन रहेगा,खेल शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया।
भाजपा की हार पर बोले राहुल- PM मोदी ने फैलाया भ्रष्टाचार
पिछले कुछ समय से कर्नाटक में चल रहा सियासी तूफान आखिरकार थम ही गया। कर्नाटक के नए-नए सीएम बने येदियुरप्पा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्याकर्ताओं को बधाई दी।
कर्नाटक पर SC के फैसले के बाद राहुल गांधी का ट्वीट
कर्नाटक में सियासी घमासान अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है। उच्चतम न्यायालय द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक ढंग से काम किया।
गोवा,मणिपुर और बिहार तक पहुंची कर्नाटक की सियासी आंच
कर्नाटक में अभी हाईवोल्टेज ड्रामा खत्म नहीं हुआ कि इसकी आंच अब अन्य राज्यों गोवा, मणिपुर, बिहार तक पहुंच गई है। कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दिये जाने के बाद गोवा, मणिपुर में कांग्रेस तो बिहार में राजद ने भी सरकार बनाने का दावा पेश करने का फैसला किया है।
सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र का समर्थन जुटाने में असफल रहीं
हिंदी को संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषा बनाने के लिए दो-तिहाई सदस्य देशों का समर्थन जुटाने के अपने प्रयासों में विफल रहने के बाद मोदी सरकार ने इस संबंधी आगे बढ़ने का फैसला किया है। सरकार ने न्यूयार्क में अपना निजी स्थायी स्टाफ नियुक्त करने का फैसला किया है।
मायावती के एक फोन से BJP में मच गया हड़कंप
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आ गए हैं। इस चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा को जहां 104 सीटें मिली हैं,वहीं कांग्रेस को 78 सीटों से संतोष करना पड़ा है। जेडीएस इस चुनाव में किंग बनकर उभरी है।
दिग्‍गजों का दांव,मोदी की रैलियों ने दिखाया असर
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर कही जा रही है. चाहे बीजेपी हो,कांग्रेस हो या अन्‍य दल,सभी ने चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह तक कर्नाटक में डेरा जमाए रहे.
शशि थरूर की बढ़ेंगी मुश्किलें सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
दिल्ली पुलिस की SIT ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउसकोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. एसआईटी की ये चार्जशीट करीब तीन हजार पेज की है. इसमें आरोपी के तौर पर शशि थरूर का नाम लिखा गया है.
AIIMS में वित्त मंत्री अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी सफल
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किडनी ट्रांसप्लांट हो गया है। एम्‍स की ओर से आए आधिकारिक बयान में बताया गया है कि अरुण जेटली की सर्जरी पूरी तरह सफल रही है। 65 वर्षीय जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
मौसम विभाग का अलर्ट,कई राज्यों में आज भी आंधी-तूफान की चेतावनी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज फिर से तूफान और आंधी आने की संभावना है। वहीं राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी आ सकती है।
बुजुर्ग माता-पिता का साथ छोडऩे वाले बच्चों को हो सकती है जेल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अपने बुजुर्ग माता - पिता को असहाय स्थिति में छोडऩे वाले बच्चों को मिलने वाली जेल की सजा तीन महीने से बढ़ाकर छह महीने करने पर विचार कर रही है। माता - पिता और वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल और कल्याण कानून,2007 की समीक्षा कर रहे सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय ने बच्चों की परिभाषा को विस्तार देने की भी सिफारिश की है।
मदद करने से पहले सुषमा स्वराज ने कश्मीरी छात्र को लगाई डांट
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हमेशा लोगों की मदद के लिए तैयार रहती हैं। सोशल मीडिया पर कोई भी उनसे मदद मांगें वे अपनी तरफ से पूरी कोशिश करती हैं और लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। वहीं आज ऐसा वाकया हुआ जिसके बाद लोग सुषमा स्वराज की काफी तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें अपनी मंत्री पर गर्व है।
SC से कांग्रेस सांसदों ने वापस ली याचिका,सिब्बल ने उठाए सवाल
राज्यसभा के सभापति द्वारा प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग नोटिस खारिज किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका कांग्रेस सांसदों ने वापिस ले ली। सांसदों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सवाल किया,मामले की सुनवाई के लिए पांच न्यायाधीशों की पीठ गठित करने का आदेश किसने दिया और रातों-रात पीठ कैसे गठित हो गई।
चिदंबरम ने की अपील- महबूबा जी,इस अवसरवादी गठबंधन को तत्काल खत्म करिए
जम्मू-कश्मीर को हत्याओं के विद्वेषपूर्ण दौर से बाहर निकलने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से राजनेता वाला कौशल दिखाने का महबूबा मुफ्ती द्वारा आग्रह किए जाने के बाद आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने राज्य की मुख्यमंत्री को कहा कि इस नापाक और अवसरवादी गठबंधन से तत्काल अलग हो जाना चाहिए।
नायडू के फैसले के खिलाफ SC पहुंची कांग्रेस
राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग नोटिस खारिज किए जाने के खिलाफ विपक्ष के नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। नायडू द्वारा नोटिस अस्वीकार करने के खिलाफ वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायमूर्ति चेलामेश्वर के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए याचिका पेश की।
दलितों के घर खाने का ड्रामा बंद करें भाजपा नेता: मोहन भागवत
आम चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच दलित वोट बैंक को साधने की कवायद तेज हो गई है। इसी के तहत कई नेताओं में दलित के घर खाना खाने की होड़ लग गई है। वहीं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाजपा नेताओं को इस तरह की ड्रामेबाजी से बचने की नसीहत दी है।
मौसम विभाग ने किया अलर्ट
मई महीने की शुरुआत के पहले ही दिन जहां गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया वहीं दूसरे दिन अचानक आए भयंकर तूफान और आंधी ने सैकड़ों लोगों की जान ले ली। वहीं मौसम विभाग के अनुसार क्षेत्र में बने चक्रवाती परिसंचार तंत्र से आगामी 48 घंटों के दौरान उत्तरप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में फिर से धूल भरी आंधी आने का पूर्वानुमान है।
SC कलीजियम ने नहीं लिया जस्टिस जोसेफ पर कोई फैसला
उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम की एक महत्वपूर्ण बैठक आज होने की संभावना है जिसमें शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति हेतु उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के एम जोसेफ के नाम पर फिर से विचार होना है।
सुषमा ने भारतीय का शव इटली से लाने में दिया मदद का भरोसा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उस भारतीय नागरिक का शव वापस स्वदेश लाने में मदद का आश्वासन उसके परिवार को दिया जिसकी इटली में मृत्यु हो गई थी। दीदार सिंह भट्टी नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट कर के कहा कि नायक सिंह इटली के लाडिसपोली में काम कर रहा था ताकि वह भारत में अपने परिवार की मदद कर सके।
14 साल की स्कूली बच्ची ने मांगा लंदन का वीजा,सुषमा ने कहा- हम मदद करेंगे
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वीजा संबंधी मुद्दों का सामना कर रही 14 साल की एक लड़की को उसकी लंदन यात्रा के लिए मदद का आश्वासन दिया। लड़की का चयन एक वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए हुआ है।
भारत की जेलों में सजा पूरी कर चुके 67 कैदियों को अपना नागरिक नहीं मान रहा PAK
पिछले 13 साल में भारत की जेलों में बंद 393 पाकिस्तानी कैदियों के कारण भारत सरकार के सामने एक बड़ा संकट पैदा हुआ है. मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि पिछले एक साल में जिन कैदियों की सज़ा पूरी हो गई है, उन्हें वापस भेजने में दिक्कत आ रही है.
भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता फिर से घर लौटने की तैयारी में
चोला बदलकर कई माह से भाजपा के भगवा रंग में रमने की कोशिशों में जुटे पूर्व कांग्रेसी नेताओं को अब यह पाला अखरने लगा है। कई पूर्व कांग्रेसी नेता एक बार फिर से घर वापसी की तैयारी में हैं। विशेषतौर पर हाल ही में वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली और ए.मलिक के भाजपा के पाले से वापस कांग्रेस में जाने से यह चर्चाएं पार्टी में तेजी से हो रही हैं।
सोनिया गांधी बोलीं,देश में बच्चियां सुरक्षित नहीं,अपराधियों को मिल रहा संरक्षण
दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में शामिल हजारों कार्यकर्त्ताओं का जोश भीषण गर्मी के बावजूद कम नहीं हुआ। वे राहुल गांधी जिन्दाबादऔर मोदी सरकार हाय हाय के नारे लगाते रहे।
केंद्र के भेजे जाने वाले धन के साथ ठगी कर रही है सिद्धारमैया सरकार: अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की तरफ से भेजे जाने वाली धनराशि के साथ राज्य की सिद्धारमैया सरकार ठगी कर रही है। शाह ने कल शाम यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा 13 वें वित्त आयोग के कार्यकाल में कर्नाटक सरकार को 2,19,506 करोड़ रुपए मिले थे।
शत्रुघ्न सिन्हा बोले,राजनीति और बॉलीवुड दोनों में होती है कास्टिंग काऊच
बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री रेणुका चौधरी के बाद अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान से एक नया विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है। भाजपा सांसद सिन्हा ने एंटरटेनमैंट जगत और राजनीति दोनों में कास्टिंग काऊच होने की बात कही है।
वकील से SC की जज बनने वाली पहली महिला इंदु मल्होत्रा आज लेंगी शपथ
सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश नियुक्त की गईं वरिष्ठ अधिवक्ता इंदु मल्होत्रा को आज भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा पद की शपथ दिलाएंगे। वह देश की पहली ऐसी महिला वकील हैं जो बार (वकालत) से सीधे देश की शीर्ष अदालत में न्यायाधीश नियुक्त की गई हैं।
IDBI बैंक घोटाले में CBI का एक्शन तेज,50 ठिकानों पर की गई छापेमारी
आईडीबीआई बैंक के 600 करोड़ रुपए के घोटाले में सीबीआई ने एक्शन तेज कर दिया है. गुरुवार सुबह से सीबीआई कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस मामले में आईडीबीआई के एक पूर्व वरिष्ठ अधिकारी के घर भी छापेमारी की गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई ने कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी की है.
SC में जस्टिस जोसेफ की नियुक्ति रुकी,चिदंबरम ने पूछा- क्या उत्तराखंड पर फैसला कारण
केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश के आधार पर वरिष्‍ठ अधि‍वक्‍ता इंदू मल्‍होत्रा को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्‍त किए जाने को मंजूरी दे दी है. वहीं,उत्‍तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्‍टिस केएम जोसेफ की पदोन्नति रोके रखने का फैसला किया है.
सबसे रसूखदार संत था आसाराम के आशीर्वाद
एक समय था जब इस बलात्‍कारी बाबा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्‍यमंत्री व अन्य बड़े नेता श‍िरकत करते थे. कि इन नेताओं में हर पार्टी के लोग शामिल थे. पीएम नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अक्सर आसाराम के कार्यक्रमों में श‍िरकत किया करते थे.
कैश-लेस ATM शुक्रवार तक भर जाएंगे : SBI
देश के कुछ राज्यों में बीते दिनों से कैश की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं। एटीएम में पैसे ही नहीं हैं। इस बारे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि नगदी की समस्या शुक्रवार को खत्म हो जाएगी।
SC ने SIT जांच की मांग करने वाली याचिका की खारिज
सीबीआई के विशेष जज बीएच लोया की कथित तौर पर रहस्यमयी मौत के बहुचर्चित मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने मामले की एसआईटी से जांच की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है।
कैश संकट पर बोले चिदंबरम,सरकार को डराने लौट आया है नोटबंदी का जिन्न
पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी का जिन्न सरकार को डराने के लिए फिर से लौट आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दो हजार रुपए के नोट जमाखोरों की मदद के लिए छापे गए थे।
भारतीय समुदाय के बीच बोले पीएम मोदी,भारत को ट्रांसफॉर्म करके रहेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा,स्वीडन में मेरे और मेरे डेलीगेशन के स्वागत-सत्कार के लिए यहां की जनता और सरकार का,विशेष रूप से स्वीडन के राजा और स्वीडन के प्रधानमंत्री श्रीमान लवेन का,मैं हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं.
बैंक घोटालों पर RBI गवर्नर से होगी पूछताछ
लगातार हो रहे बैंक घोटालों से देश के अर्थ जगत में हलचल मची हुई है. राजनीतिक गलियारों में भी विपक्षी दल सरकार को इस मुद्दे पर लगातार घेर रहे हैं. पंजाब नेशनल बैंक से शुरू हुआ घोटालों का सिलसिला करीब दर्जन बैंकों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है.
ATM से कैश गायब होने पर हाहाकार, सरकार ने गिनाए ये कारण
देश के कुछ राज्‍यों में कैश की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. सरकार के मंत्री और अधिकारी लगातार सफाई देने में लगे हुए हैं. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रसाद शुक्ल ने कहा है कि जिन राज्यों में कैश की किल्लत है, वहां दूसरे राज्यों के मुकाबले कम नोट पहुंचे हैं.
कठुआ केस कोर्ट में पेश किए गए सभी 8 आरोपी, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पीड़ित परिवार
कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ आज कठुआ के CJM कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में अब इस मामले पर अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी. आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान सभी आठ आरोपियों को पेश किया गया. वहीं पीड़िता के परिवार को डर है कि निचली अदालत में इस केस की ईमानदारी से सुनवाई नहीं होगी और उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा.
SC से केंद्र ने कहा- SC/ST एक्‍ट पर फैसले से कमजोर हुआ कानून
एससी/एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को लेकर केन्द्र सरकार ने फैसले के रिव्यू में लिखित दलीलें दाखिल की हैं। अपनी दलीलों में केंद्र ने कहा है कि कोर्ट के फैसले के चलते कानून कमजोर हुआ है। केंद्र ने यह भी कहा है कि कानून में शामिल अग्रिम जमानत न देने के प्रावधान को खत्म नही किया जा सकता।
दिव्यांगों के हज पर मोदी सरकार ने लगाई रोक
दिव्यांगों को हज यात्रा की इजाजत न देने पर केंद्र ने सफाई पेश की है। दिल्ली हाईकोर्ट में एक दिव्यांग ने याचिका लगाई थी कि उसकी अपंगता के चलते सरकार ने उसको हज करने की इजाजत नहीं दी, जो नियमों के खिलाफ है। हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सरकार ने कहा कि यह यात्रा उन्हीं के लिए है, जो शारीरिक और आर्थिक रूप से सक्षम हैं। केंद्र ने कहा कि ऐसे भी मामले समाने आए हैं कि कई दिव्यांग लोग वहां जाकर भीख मांगने लगते हैं।
SC-ST एक्ट मामले में सुप्रीम काेर्ट ने स्टे देने से किया इनकार
उच्चतम न्यायालय में एसी-एसटी एक्ट के तहत शीघ्र गिरफ्तारी पर रोक और अग्रिम जमानत जैसे प्रावधान हटाए जाने के संबंध में दायर पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित करते हुए संवेदनशील जिलों के चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए है।
हम SC-ST एक्‍ट के खिलाफ नहीं,लेकिन किसी बेकसूर को सजा नहीं मिलनी चाहिए- सुप्रीम कोर्ट
अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम को कथित रूप से कमजोर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर मंगलवार दोपहर सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल की दलीलों को सुनते सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी टिप्‍पणी करते हुए कहा कि 'हम एससी/एसटी एक्‍ट के खिलाफ नहीं हैं.
CBSE 10वीं कक्षा की गणित की परीक्षा दोबारा नहीं होगी
सरकार ने फैसला किया है कि दसवीं कक्षा की गणित की दोबारा परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. जानकारी के अनुसार,मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पेपर लीक का मामला सिर्फ दिल्ली-एनसीआर का है, इसलिए इस मामले की जांच की जाएगी फिर किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा.
रिव्यू पिटीशन में केंद्र ने कोर्ट से कहा,कानून बनाना संसद का काम
सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC/ST एक्ट में किए बदलाव के बाद सोमवार को केंद्र सरकार ने पुनर्विचार याचिका दायर की. इस पुनर्विचार याचिका में सरकार ने अपनी तरफ से तर्क दिए हैं कि जिस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है उसमें सरकार कोई पार्टी नहीं थी.
सैटेलाइट GSAT-6A से 48 घंटे बाद ही टूटा संपर्क,ISRO ने की पुष्टि
श्रीहरिकोटा से गुरुवार को भारत के सबसे बड़े कम्युनिकेशन सैटलाइट GSAT-6A को लॉन्च किया गया था। इसी बीच एक बुरी खबर आई है कि GSAT-6A का 48 घंटे में ही शनिवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो से अचानक संपर्क टूट गया।
अब ट्रेन में आप भी ले सकेंगे सैलून का मजा,मिलेगी लग्जरी होटल जैसी सुविधाएं
यात्रियों की सुविधा के लिए रेल मंत्रालय की ओर से नई सुविधा शुरू की गई है। नई सुविधा के तहत रेलवे अधिकारियों के लिए प्रयोग होने वाले रेलवे सैलून अब आम यात्रियों के लिए भी उपलब्ध होंगे। आई.आर.सी.टी.सी. ने इस तरह की पहली सेवा पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू की है।
जो सरकार प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं रख पाती,वह देश को क्या सुरक्षित रखेगी : कांग्रेस
सीबीएसई परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने का मुद्दा तूल पकड़ने के बीच शुक्रवार को कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक माफी क्यों नहीं मांगी? पार्टी ने परीक्षा व्यवस्था में माफिया के हावी होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि सरकार ने अभी तक ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे यह संदेश जाए कि वह माफिया को खत्म करेगी.
गृह मंत्रालय के पास जस्टिस लोया की मौत के संबंध में कोई जानकारी नहीं : सरकार
गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उसे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बी एच लोया की मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं है,जिनकी दिसंबर 2014 में नागपुर में मौत हुई थी. गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने के टी एस तुलसी के एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी.
बंगाल जल रहा है और ममता दिल्ली में राजनीति कर रहीं हैं : बीजेपी
पश्चिम बंगाल में रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसा की घटनाओं को लेकर भाजपा ने आज राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि जब उनका राज्य जल रहा है वह राष्ट्रीय राजधानी में राजनीति कर रही हैं.
राज्यसभा में बिना बोले रिटायर हो रहे सचिन,6 साल में रेखा ने भी नहीं पूछा एक सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को आज उनके आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सदन में हंगामे के कारण वे तीन तलाक पर रोक विधेयक जैसे ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण फैसलों पर निर्णय की प्रक्रिया में हिस्सा लेने से वंचित रह गए।
सुषमा पर सर्वे कराकर फंसी कांग्रेस,विदेश मंत्री ने भी ट्वीट किया री-ट्वीट
कांग्रेस इन दिनों भाजपा को घेरने के चक्कर में अपने लिए ही मुसीबत खड़ी कर रही है। दरअसल कांग्रेस ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को घेरने की कोशिश की लिए उसका यह दाव उस पर ही उलटा पड़ गया।
राजनाथ सिंह ने कहा देश में आखिरी सांसें गिन रहा है नक्सलवाद
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि देश में नक्सलवाद अब अपनी आखिरी सांसे गिन रहा है। यह गंभीर चुनौती अब खत्म होने की कगार तक पहुंच चुकी है। माओवादी सुरक्षाबलों के खिलाफ कायराना हमलों का सहारा ले रहे हैं,क्योंकि वे सीधे-सीधे मुकाबला करने में सक्षम नहीं रहे हैं।
कार्ति चिदंबरम को हाईकोर्ट से मिली बेल
दिल्ली हाईकोर्ट ने आज आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की जमानत मंजूर कर ली। सीबीआई ने कार्ति को 28 फरवरी को ब्रिटेन से लौटने पर गिरफ्तार किया था और इस मामले में उनकी 12 दिन की न्यायिक हिरासत कल खत्म होने वाली थी।
तिरंगा फहरा अन्ना हजारे ने शुरू किया अनशन,बोले- मांगें पूरी करवाए बिना नहीं उठूंगा
ऐतिहासिक भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के तकरीबन सात साल बाद सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे ने केन्द्र में लोकपाल नियुक्त करने की अपनी मांग को लेकर आज से अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल शुरू की। वह रामलीला मैदान में भूख हड़ताल पर बैठे हैं जहां वह 2011 में भी बैठे थे।
इराकी अधिकारी ने कहा- 1 साल पहले हुई थी 39 भारतीयों की हत्या
मोसुल शहर में मारे गए 39 भारतीयों की मौत पर इराकी फोरेंसिक विभाग का बयान आया है। फोरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार करीब एक साल पहले सभी 39 भारतीयों की मौत हो गई थी। ज्यादातर भारतीयों के सिर में गोली मारकर उनकी हत्या की गई। इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग ने भारतीयों के शवों का डीएनए टेस्ट किया है।
गम में डूबी उम्मीदें,इराक में मारे गए सभी लापता भारतीय
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में पुष्टि की कि इराक के मोसूल से तीन साल पहले अपहृत 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है और सरकार उनके पार्थिव अवशेष देश में लाएगी। स्वराज ने सदन में आवश्यक दस्तावेज रखे जाने के बाद अपने बयान में कहा कि सभी लोगों के पार्थिव अवशेषों की डीएनए जांच से इस बात की पुष्टि हुई है।
सुषमा का बयान- इराक में मारे गए सभी लापता भारतीय,अब अपनों की तलाश खत्म
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में पुष्टि की कि इराक के मोसूल से तीन साल पहले अपहृत 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है और सरकार उनके पार्थिव अवशेष देश में लाएगी। स्वराज ने सदन में आवश्यक दस्तावेज रखे जाने के बाद अपने बयान में कहा कि सभी लोगों के पार्थिव अवशेषों की डीएनए जांच से इस बात की पुष्टि हुई है।
जेटली और प्रकाश जावड़ेकर द्वारा सुझाए सभी सिफारिशी नाम रद्द
8 राज्य सरकारों,7 राज्यपालों और 14 केन्द्रीय मंत्रियों ने पद्म पुरस्कारों के लिए जिन लोगों के नाम की सिफारिश की थी उनमें से किसी को भी इस साल दिए जाने वाले पद्म पुरस्कारों की सूची में स्थान नहीं मिला है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम सूची में स्थान हासिल करने वाले अधिकांश व्यक्तियों का चयन 10 सदस्यीय चयन समिति द्वारा किया गया।
रक्षा मंत्री सीतारमण बोलीं,मुझे नहीं लगता कि डोकलाम पार्ट-2 होगा
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि वह नहीं मानती हैं कि चीन के साथ डोकलाम के मुद्दे पर हुआ गतिरोध दोबारा कायम होगा। सीतारमण ने कहा कि भारत ने विभिन्न स्तरों पर चीन से संवाद की प्रक्रिया स्थापित की है।
TDP ने NDA से समर्थन लिया वापिस,संसद में लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
तेलुगु देशम पार्टी( तेदेपा) ने आज औपचारिक रूप से राजग छोड़ने का फैसला ले लिया। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर पार्टी के दो नेताओं के नरेंद्र मोदी की सरकारसे हटने के कुछ दिनों बादही यह निर्णय लिया गया है।
एयर इंडिया का ट्विटर अकाउंट हैक,लिखा-आपका डाटा हमारे कब्जे में
एयर इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट को आज तड़के हैक कर लिया गया था,हालांकि कुछ घंटों में उसे ठीक कर लिया गया। विमानन कंपनी ने इसकी जानकारी दी। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि विमानन कंपनी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल एयरइंडिया पर तुर्क भाषा में एक संदेश पोस्ट किया गया था।
कर्ज नहीं लौटाने वालों पर मोदी सरकार ने कसा शिकंजा
मोदी सरकार ने जानबूझकर कर्ज नहीं लौटाने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। सरकार ने बैंकों से ऐसे कर्जदारों के नाम सार्वजनिक करने को कहा है जिन्होंने जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाया है। बैंकों से ऐसे कर्जदारों के नाम और तस्वीर अखबारों में प्रकाशित कराने को कहा गया है।
सोनिया की डिनर पॉलिटिक्स आज,मायावती,ममता और अखिलेश नहीं होंगे शामिल
संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्ष 2019 के आम चुनाव से पहले भाजपा नीत राजग के विरुद्ध व्यापक मोर्चा बनाने की चर्चा के बीच मंगलवार को एक भोज देंगी,जिसमें 17 विपक्षी दलों के नेताओं के पहुंचने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ मायावती, ममता और अखिलेश इस भोज में शामिल नहीं होंगे।
हथियार खरीदने में टॉप लिस्ट में भारत,चीन पाकिस्तान को करता है ज्यादा सप्लाई
भारत भले ही रक्षा उद्योग विकसित न कर पाया हो लेकिन वह दुनिया का सबसे ज्यादा हथियार खरीदने वाला देश बना हुआ है। 2013-17 के बीच में दुनियाभर में आयात किए गए हथियारों में भारत की हिस्सेदारी 12 प्रतिशत है।
भाजपा नेता स्‍वामी ने जताया सुपारी किलिंग का शक
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के आरोपियों को राहुल गांधी द्वारा माफ किए जाने की बात पर भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने सवाल उठाए हैं।
5 सालों में 198 गुना बढ़ी सपा की संपत्ति,AAP और शिवसेना भी नहीं पीछे
शिवसेना,समाजवादी पार्टी,एआईएडीएमके,ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक और आम आदमी पार्टी जैसे क्षेत्रीय दलों की संपत्ति में पिछले पांच सालों में काफी इजाफा हुआ है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉ‌र्म्स द्वारा 22 क्षेत्रीय पार्टियों की संपत्ति पर जारी रिपोर्ट से इस बात की जानकारी मिली है।
TDP ने लिया NDA से अलग होने का फैसला,दो केंद्रीय मंत्री देंगे इस्‍तीफा
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र सरकार ने साफ कर दिया कि वो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे सकती। जिसके बाद आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के चीफ एन.चंद्रबाबू नायडू के बीच तल्खी और ज्यादा बढ़ गई है।
NDA सरकार से बाहर आएगी TDP,BJP के साथ गठबंधन के दरवाजे अब भी खुले
तेलुगू देशम पार्टी: (टीडीपी) ने बुधवार रात केन्द्र की राजग सरकार से हटने का फैसला किया और मोदी सरकार में शामिल अपने दो मंत्रियों से गुरुवार को इस्तीफा देने को कहा। हालांकि टीडीपी ने भाजपा के साथ संबंध बनाए रखने की गुंजाइश भी छोड़ी है।
घोटालेबाजों के खिलाफ सरकार का सख्त कदम,बैंकों को दिया अहम निर्देश
पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी के सामने आने के बाद सरकार बैंकों का लेकर देश से बाहर भागने के मामलों की रोकथाम के लिए कर्ज के नियमों को सख्त कर रही है। वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 45 दिनों के भीतर ऐसे उन सभी कर्जदारों का पासपोर्ट का ब्योरा लेने को कहा है जिन्होंने 50 करोड़ रुपए से अधिक कर्ज ले रखा है।
NDA से गठबंधन तोड़ने की तैयारी में TDP, मंत्री दे सकते हैं मोदी कैबिनेट से इस्तीफा
तेलगु देशम पार्टी (टी़डीपी) आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर बगावत पर उतर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीडीपी एनडीए से अलग हो सकती है। पार्टी ने अपने मंत्रियों को इस्तीफा के लिए तैयार रहने को कहा है। मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं।
देश में पिछले 4 साल से भय और भ्रम फैला रही है कांग्रेसः रविशंकर
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के बाद कांग्रेस लगातार भाजपा और केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है। इस बीच भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस पर पलटवार किया है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने पिछले 4 सालों में देश में भ्रम और डर का माहौल पैदा किया है।
रूस से S-400 मिसाइल खरीदने की तैयारी में भारत
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की आगामी रूस यात्रा के दौरान एस-400 ट्रायम्फ वायु रक्षा प्रक्षेपास्त्र प्रणाली की खरीद का समझौता निपटाने की कोशिश की जा सकती है। यह जानकारी यहां आधिकारिक सूत्रों ने दी। अनुमानित 40,000 करोड़ रुपए का यह सौदा मुख्य रूप से कीमत को लेकर अटका हुआ है।
नीरव मोदी ने PNB अधिकारियों को रिश्वत में दिए थे सोने और हीरे के गहने
पी.एन.बी. घोटाला केस में सी.बी.आई. ने शनिवार को खुलासा किया कि नीरव मोदी ने बैंक के एक अधिकारी को रिश्वत के तौर पर गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी दी थी। सी.बी.आई. ने यह जानकारी मुंबई कोर्ट को देते हुुुए बताया कि‍ पी.एन.बी.अधिकारी को घूस पिछले साल अक्तूबर में ही दी गई है।
PNB घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई,मेहुल चोकसी की 1217 करोड़ की संपत्ति जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 11,400 करोड़ रुपए के पीएनबी महाघोटाले में आज बड़ी कार्रवाई करते हुए मेहुल चोकसी की 41 अचल संपत्तियों को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई स्थित 15 फ्लैट और 17 ऑफिस,कोलकाता स्थित शॉपिंग मॉल और अलीबाग में चार एकड़ जमीन पर बना फार्महाउस शामिल हैं।
पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को CBI ने किया गिरफ्तार
सीबीआई ने पूर्व गृह और वित्त मंत्री रहे पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को हिरासत में लिया है। सीबीआई ने कार्ति के लंदन से भारत लौटते ही उन्हें चेन्नई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया।
परिजनों को सौंपी गई श्रीदेवी की देह,आज देर रात मुंबई पहुंचने की संभावना
श्रीदेवी का शनिवार को निधन होने के बाद आखिरकार उनकी पार्थिव देह को भारत लाने की इजाजत मिल गई है। इस बीच खबर है कि बोनी कपूर के बेटे अर्जुन भी दुबई के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं मीडिया रिपोट्स के अनुसार दुबई में श्रीदेवी से जुड़ा केस भी बंद कर दिया गया है।
सुब्रह्मण्यम स्वामी बोले,श्रीदेवी की हत्या की गई
भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर सवाल उठाए हैं। स्वामी ने कहा कि श्रीदेवी की मौत नहीं बल्कि हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि अभिनेत्री शराब नहीं बल्कि बीयर पीती थी। जब वह शराब पीती ही नहीं थी तो उनके शरीर में उसके अंश कैसे पाए गए।
मौत के कारणों पर हुआ संदेह तो और लेट होगा श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का भारत आना
बॉलीवुड अदाकारा श्रीदेवी का देहांत शनिवार देर रात को हुआ था. मौत की खबर के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री और देश सदमे में है. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अभी भी दुबई में ही है और जिस प्रकार से उनका पार्थिव शरीर आने में देरी हो रही है कई तरह की बातें सामने आ रही हैं.
2019 में आधा हो जाएगा NCERT का पाठ्यक्रम: जावड़ेकर
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूली छात्रों को राहत दिलाने के प्रयास के तहत 2019 के शैक्षणिक सत्र से एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को घटाकर आधा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल का पाठ्यक्रम बीए और बी.कॉम के कोर्स से भी ज्यादा है।
श्रीदेवी के निधन पर राजनीतिक गलियारे में भी शोक की लहर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतश कुमार ने प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त करते हुये कहा कि उनके निधन से फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्रीदेवी उत्कृष्ट अभिनेत्री थी।
PNB से फ्रॉड के बाद अब ओरिएंटल बैंक से हुई धोखाधड़ी,389 करोड़ रुपए का लगाया चूना
नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बाद सीबीआई ने दिल्ली के एक हीरा कारोबारी पर ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 389.85 करोड़ रुपए की कथित तौर पर ऋण धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने कथित धोखाधड़ी के लिए द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल लिमिटेड पर मामला दर्ज किया है।
ED के सामने पेश नहीं हुए नीरव मोदी,विदेश से भेजा यह संदेश
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुए। ईडी ने इसके बाद मोदी के खिलाफ नया समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।
मोदी सरकार पर बरसे यशवंत,पूछे 10 सवाल
भाजपा नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने पी.एन.बी. घोटाले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार से 10 सवाल पूछे हैं। उनका कहना है कि इस घटना ने देश के बैंकिंग सिस्टम को हिला दिया है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है।
नीरव मोदी का PNB को खत-आपकी वजह से चौपट हुआ मेरा धंधा
देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी के मुख्य कर्ताधर्ता नीरव मोदी ने कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने मामले को सार्वजनिक कर उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। इसके साथ ही मोदी का दावा है कि पीएनबी का उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बताई गई राशि से बेहद कम है।
आरोपियों ने किए अहम खुलासे,कहां हर LoU के हिसाब से बंटती थी रिश्‍वत
पीएनबी फ्रॉड केस में कल सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की। 3 आरोपियों गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट् को अरेस्ट कर विशेष अदालत में पेश किया गया था जहां तीनों की 14 दिन के लिए CBI रिमांड पर भेज दिया है। अब 3 मार्च तक CBI इन तीनों से कई राज उगलवाएगी।
न्यूयॉर्क के आलीशान होटल में आराम फरमा रहे हैं नीरव मोदी
पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड के जरिए 11400 करोड़ का चूना लगाने के मामले में नीरव मोदी और सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. देशभर में नीरव मोदी के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर कल से छापेमारी जारी है. इस कार्रवाई में 5100 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी.
लड़कियों के शराब पीने के मामले पर पर्रिकर की सफाई,सिर्फ चिंता है डर नहीं
लड़कियों के शराब पीने से जुड़ी अपनी टिप्पणी के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना कर रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया जबकि उन्होंने केवल स्कूल एवं कॉलेज छात्रों को लेकर ही यह बात कही थी।
पाकिस्तान संग युद्ध में नेहरू ने RSS से मांगी थी मदद: उमा भारती
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दावा किया कि आजादी के कुछ ही समय बाद जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर हमला किया था तब तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने आरएसएस से मदद मांगी थी। उन्होंने सेना को लेकर आरएसएस प्रमुख द्वारा की गयी विवादित टिप्पणी के बीच यह दावा किया।
खत्म हो रहा नोटबंदी-GST का असर? इन आंकड़ों से 'अच्छे दिन' के संकेत
मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 को जब नोटबंदी का ऐलान किया तो सबसे पहला बिगड़ने वाला आर्थिक आंकड़ा था केन्द्रीय रिजर्व बैंक का कंज्यूमर कॉन्फिडेंस इंडेक्स. आसान शब्दों में इसे कहा गया कि नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था में डिमांड खत्म कर दी.
आतंकी हमलों के बीच सेना को जल्द मिलेंगी 6500 स्नाइपर राइफल, 17000 नई LMG
एक ओर जहां बॉर्डर और घाटी इलाके में आतंकी हमले और अन्य गतिविधियां बढ़ रही हैं. इस मुश्किल से निपटने के लिए सरकार ने जवानों के हाथ मजबूत करने का फैसला किया है. रक्षा मंत्रालय ने एक नया प्रस्ताव तैयार किया है जिसके तहत करीब 17,000 लाइट मशीन गन और करीब 6500 स्नाइपर राइफल खरीदे जाएंगे.
सुंजवान हमले को लेकर राजनाथ ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
सुंजवान हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भी हरकत में आ गया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर को लेकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।
BJP संसदीय दल बैठक में बोले शाह,हम राहुल गांधी जैसी राजनीति नहीं कर सकते
भाजपा की संसदीय दल की बैठक में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,पार्टी अध्यक्ष अमित शाह,राजनाथ सिंह सहित पार्टी के कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया। बैठक में कांग्रेस को करार जवाब देने की योजना बनाई गई। दरअसल कांग्रेस पीएम मोदी की रेणुका चौधरी पर की गई टिप्पणी को भुनाने की कोशिश कर रही है जिसका अब भाजपा जवाब देगी।
रेणुका चौधरी पर पीएम की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस का हंगामा,माफी की उठी मांग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी के जोर से हंसने पर कसे गए तंज ने राजनीतिक रूप ले लिया है। पीएम की टिप्पणी को लेकर जहां कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में हंगामा करते हुए माफी की मांग की है वहीं रेणुका चौधरी ने कहा है कि वो इसके खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस देंगी।
राहुल के अध्यक्ष बनने पर बोलीं सोनिया गांधी,अब वह मेरे भी बॉस
राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के साथ ही पार्टी में काफी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। राहुल की ताजपोशी के बाद सोनिया गांधी की पार्टी में सक्रियता पहले से काफी कम हो गई है। राहुल भी फ्रंटफुट पर आकर पार्टी को पूरी तरह से संभाल रहे हैं। इसका ताजा उदहारण गुजरात और राजस्थान उपचुनाव है।
सदन में हंगामे के बीच PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला,हमें लोकतंत्र न सिखाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उस पर देश का विभाजन करने का आरोप लगाया और देश में लोकतंत्र स्थापित करने का उसका दावा पूरी तरह गलत है क्योंकि भारत में हजारों वर्षाें से लोकतांत्रिक परंपराएं हैं।
सांसद मनोज तिवारी ने गृह मंत्री से मांगी जेड प्लस सिक्योरिटी
भाजपा दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष सांसद मनोज तिवारी ने गृहमंत्री राजनाथ को एक खत लिखा है। मनोज ने खत में अपनी सुरक्षा के लिए जेड प्लस सिक्योरिटी की दिए जाने की मांग है। मनोज तिवारी ने लिखा- मुझे Y Threat श्रेणी कर सुरक्षा प्राप्त है।
राज्यसभा में फर्जी एनकाउंटर को लेकर SP का हंगामा,कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित
राज्यसभा में सोमवार को सपा के सदस्यों ने यूपी में फर्जी मुठभेड़ मामलों तथा आप ने दिल्ली में चल रहे सीलिंग के मुद्दे को लेकर भारी शोरगुल और हंगामा किया,जिसके कारण सदन की कार्यवाही अपराह्न 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।
नगा समझौते के बहाने राहुल का मोदी पर तंज,पीएम की बातों का कोई मतलब नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नगा शांति समझौते के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। नगा समझौते का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनकी बातों का कोई मतलब नहीं होता।
अब रिटर्न न भरने वाली कंपनियों पर सरकार कसेगी शिकंजा
सरकार की नजर अब इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल न करने वाली कंपनियों पर है। जो कंपनियां अब इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल नहीं करेंगी उनके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाही करेगी। फाइनेंस बिल 2018-19 में कंपनियों के इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइलिंग नियम में संशोधन का प्रस्‍ताव किया गया है। यह नियम 1 अप्रैल 2018 से लागू होगा।
किसानों की आय 2022 तक दोगुना करना संभव नहीं: मनमोहन
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना तब तक संभव नहीं है जब तक कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर 12 प्रतिशत तक नहीं पहुंच जाती। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा,राजकोषीय घाटे में वृद्धि हुई है। इससे पहले,सिंह ने कहा था कि यह देखना होगा कि सरकार अपने वादों को कैसे पूरा करेगी।
PAK से 7 गुना ज्यादा है भारत का रक्षा बजट
भारत को रक्षा क्षेत्र में बढ़ी हुई चुनौतियों के बावजूद सरकार ने इस साल के रक्षा बजट में केवल 7.4 प्रतिशत का ही मामूली इजाफा किया है,जिससे तीनों सेनाओं के बढ़े हुए वेतन भत्तों का खर्च ही भुगतान किया जा सकेगा। इस मामूली बढ़ौतरी से रक्षा हलकों में भारी निराशा पैदा हुई है।
रेल बजट- सभी ट्रेनों में लगेगा वाई-फाई सिस्टम,सीसीटीवी
वित्तमंत्री अरुण जेटली साल 2018-19 का बजट पेश कर रहे हैं। बजट में रेलवे के लिए 148528 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। 5000 किलोमीटर तक का आमान परिवर्तन ब्राडगेज होगा। विद्युतीकरण के क्षेत्र में भी काम को आगे बढ़ाया है।
दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई शहरों में भूकंप के झटके
बुधवार को उत्तर भारत के कई राज्य भूकंप के झटकों से थर्रा उठे। जानकारी के अनुसार भूकंप के यह झटके दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप अफगानिस्तान के हिंदकुश इलाके में आया है और रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 5.9 मापी गई है।
यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के खिलाफ बनाया राष्ट्र मंच,शत्रुघ्न ने दिया साथ
भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने पार्टी में अपने सहयोगी एवं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और कांग्रेस,तृणमूल कांग्रेस,आम आदमी पार्टी के नेताओं तथा मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के कुछ किसान नेताओं के साथ मिलकर राजनीतिक प्लेटफॉर्म राष्ट्र मंच के गठन की आज घोषणा की।
बजट सत्र से पहले PM मोदी बोले- 3 तलाक बिल पास कर मुस्लिम महिलाओं को दें तोहफा
संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी, जिसके बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे. बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया.
महबूबा की PM मोदी और PAK से भावुक अपील,जम्मू-कश्मीर को न बनाएं जंग का अखाड़ा
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए भावुक अपील की है। उन्होंने कहा कि सीमा पर पिछले काफी समय से खून की होली चल रही है। महबूबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान सेो अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए।
पाकिस्तान की एक गोली का जवाब भारत 10 गोलियों से देंगा: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आज कहा कहा कि पाकिस्तान विकृत सोच रखता है और उसकी एक गोली का जवाब भारत 10 गोलियों से देगा। अहीर ने कहा,भारत में आतंकवादियों को भेजना,संघर्ष विराम का उल्लंघन करना उनका (पाकिस्तानियों का) स्वभाव बन गया है। उनकी सोच विकृत है।
हज यात्रा पर अब नहीं मिलेगी सब्सिडी
सालाना हज यात्रा पर मिलने वाली सब्सिडी अब पूरी तरह खत्म कर दी गई है। ऐसे में इस साल पहली बार 1.75 लाख मुस्लिम बिना सब्सिडी के हज पर जाएंगे। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
आर्मी डे पर सेना की बड़ी कार्रवाई,सीजफायर के जवाब में PAK के 7 सैनिक ढेर
भारतीय सेना ने आज पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सात पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया जबकि चार अन्य को घायल कर दिया। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर यह कार्रवाई शनिवार की उस घटना के जवाब में की गई जिसमें राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया था।
मेहमानों के स्वागत में पीएम मोदी ने 4 साल में 10 बार तोड़ा प्रोटोकॉल
इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे पर आने के बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत और प्यार का अंदाज सुर्खियों में आ गया है। दरअसल मोदी ने रविवार को प्रोटोकॉल तोड़ कर खुद नेतन्याहू का स्वागत एयरपोर्ट पहुंचकर किया।
शिया बोर्ड के चीफ रिजवी को दाऊद की धमकी
शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से धमकी मिली है। रिजवी को मदरसा शिक्षा की आलोचना करने पर यह धमकी मिली है। इसको लेकर रिजवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। रिजवी ने दाऊद के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।
SC जज विवाद पर यशवंत सिन्हा बोले,इमरजेंसी जैसे हालात
मोदी सरकार पर ताजा हमला बोलते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने आज अपनी पार्टी के सदस्यों और मंत्रियों से उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की तरह अपने डर से छुटकारा पाने और लोकतंत्र के लिए आगे आकर बोलने को कहा।
कार्ति चिदंबरम के 5 ठिकानों पर ED ने मारे छापे
पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने आज तड़के छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस मामले से जुड़ी कथित अनिमित्ताओं के सिलसिले में अधिकारियों ने दिल्ली और चेन्नई स्थित पांच जगहों पर छापेमारी की। इनमें से एक ठिकाना दिल्ली के जंगपुरा में,जबकि चार अन्य चेन्नई में है।
एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी मां ने लगाई गुहार,सुषमा स्वराज ने की मदद
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक भारतीय महिला की उसके बेटे का शव लाने में मदद की। यह महिला अपने बेटे के साथ आस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी,लेकिन कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अचानक उसके बेटे की मौत हो गई। एक नेटिजेन ने ट्वीट के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस घटना के बारे में अवगत कराया।
अब आधार नहीं,देनी होगी वर्चुअल ID
आधार कार्ड को लेकर सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। सरकार द्वारा 16 अंकों का दूसरा आधार लाए जाने की घोषणा की गई है। आधार का डाटा लीक होने के बाद सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। अब पहचान के लि‍ए 12 अंकों के आधार की बजाए 16 अंकों की एक नई वर्चुअल आईडी का इस्‍तेमाल होगा।
सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के मामले में केंद्र ने बदला रुख,SC में सुनवाई आज
केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों में राष्ट्रगान को अनिवार्य बनाए जाने के मामले में अपने रुख में बदलाव करते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह सिनेमाघरों में राष्ट्रगान को फिलहाल अनिवार्य न बनाए। केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत में दाखिल अपने हलफनामे में कहा कि उसने अंतर मंत्रालयी समिति बनाई है जो 6 महीनों में अपने सुझाव देगी।
बहरीन पहुंचे राहुल गांधी का जोरदार स्वागत,भारतीय कारोबारियों से करेंगे मुलाकात
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी एकदिवसीय यात्रा पर बहरीन पहुंच गए हैं। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से मुलाकात करेंगे।
देश भर के बैंकों का आम आदमी को झटका
नए साल में जहां एक्सिस और एसबीआई बैंक ग्राहकों को सौगात दी वहीं अब लोगों को 2018 में पहला झटका लगने जा रहा है। जी हां ये खबर शायद आपके होश उड़ा दें। अब तक जो सेवाएं आपकों मुफ्त मिल रही थी अब आपकों उन बैकिंग सेवाओं के लिए पैसे चुकाने होंगे हालांकि,कुछ सुविधाओं के लिए शुल्क की समीक्षा होगी।
भ्रामक विज्ञापन देने वाले सेलिब्रिटीज पर लगेगा 3 साल का बैन
अब यदि कोई सेलिब्रिटी गुमराह करने वाला विज्ञापन करते हैं,तो उन्हें भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने लोकसभा में उपभोक्ता संरक्षण विधेयक,2018 पेश किया है। उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कड़े प्रावधानों वाले इस विधेयक में अगर सेलिब्रिटी गुमराह करने वाले विज्ञापन देते हैं।
कोरेगांव हिंसा पर PM मोदी तोड़ें अपनी चुप्पी: जिग्नेश मेवाणी
भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा का मुद्दा लगातार गर्माया हुआ है। महाराष्ट्र और गुजरात से लेकर राजधानी दिल्ली तक इसकी गूंज सुनाई दे रही है। इस बीच गुजरात के दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी ने प्रेस काफ्रेंस कर भाजपा पर हमला किया है।
अब राजनीतिक दलों के चंदे की सफाई शुरू
मोदी सरकार ने अब चुनाव चंदे की स्वच्छता व पारदर्शिता का अभियान छेड़ दिया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को राजनीतिक दलों को चंदा देने के लिए नई चुनावी बांड योजना पेश की। दानदाता ये बांड एसबीआई की शाखाओं से खरीदकर किसी भी दल को दान कर सकेंगे। बांड से मिलने वाली चंदे की राशि संबंधित दल के अधिकृत बैंक खाते में जमा होगी।
बाबरी ढांचा गिराने वाले बलबीर अब आमिर बनकर बनवा रहे मस्जिदें
बाबरी ढांचा विध्वंस की कहानी से तो हम सभी परिचित हैं ही। विवादित ढांचे को गिराने में शामिल बलबीर सिंह को अब मोहम्मद आमिर के नाम से जाना जाता है। करीब 25 साल पहले बलबीर उन मुठ्ठीभर करासेवकों में से एक थे जिन्होंने ढांचे के गुंबद पर चढ़कर हथौड़े से वार किया था।
ट्रेन तो ठीक अब लंबी दूरी की बसों में जरूरी हो सकता है टॉयलेट
आने वाले समय में लंबी दूरी की बसों में टॉयलेट का इंतजाम जरूरी हो सकता है। संसदीय समिति ने सरकार से गंभीरतापूर्वक विचार करने को कहा है। समिति ने विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए अलग लेन की जरूरत भी बताई है। मोटर संशोधन विधेयक की समीक्षा के लिए राज्यसभा सांसद विनय पी. सहस्रबुद्धे की अध्यक्षता वाली 24 सदस्यीय प्रवर समिति ने कुछ रोज पहले ही सदन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की है।
अटल जी के जन्मदिन पर उनके निवास पहुंचे पीएम मोदी और भाजपा नेता
पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर पूरे देश में इस दिन को मनाया जा रहा है। इस बीच पीएम मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई भाजपा नेता सुबह अटल जी के कृष्ण मेनन स्थित आवास पर शुभकामनाएं देने पहुंचे। पीएम ने यहां उनके परिजनों से मुलाकात कर अटल जी के हालचाल जाने।
दबाव बनाकर मोदी सरकार ने बदलवाए GDP आंकड़े: सुब्रमण्यन स्‍वामी
भाजपा सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी अपनी पार्टी के खिलाफ भी मोर्चा खोलने से नहीं चूकते हैं। केंद्रीय सांख्यिकी संगठन की ओर से जारी किए जाने वाले आंकड़ों को स्वामी ने फर्जी करार दिया है। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए स्वामी ने कहा कि सरकार ने बेहतर आर्थिक आंकड़े देने के लिए सरकार पर दबाव बनाया।
केंद्रीय मंत्री अनंत गीते सड़क हादसे में घायल
केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते शुक्रवार को यहां एक सड़क हादसे में घायल हो गए। रायगढ़ से शिवसेना के सांसद गीते महाराष्ट्र स्थित अपने गृह जिले के दौरे पर थे। पुलिस ने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब गीते अपने काफिले के साथ खोपोली से पाली जा रहे थे। उनके काफिले में सबसे आगे चल रही एक गाड़ी के अचानक ब्रेक मार देने से गीते की कार उससे टकरा गई।
मोबाइल पर बात करने के चलते चर्चा में जावड़ेकर
मोबाइल रेडिएशन से ख़तरे के बारे में अब तक तो आपने खूब सुना और पढ़ा होगा। हालांकि,ये अलग बात है कि अब तक इस बारे में वैज्ञानिक पुष्टि नहीं हो पायी है। लेकिन,जब बात केन्द्रीय मंत्री की हो तो वे भला बिना मोबाइल फोन के कैसे रह सकते हैं। लेकिन,केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मोबाइल से निकलने वाले रेडिएशन का तोड़ भी निकाल लिया है।
वायरल हुआ विराट-अनुष्का का डांस,मुंह में नोट दबाकर जमकर नाची दुल्हनिया
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर को इटली में शादी कर ली थी। उन्होंने 21 दिसंबर को दिल्ली के होटल ताज में रिसेप्शन रखा। इस रिसेप्शन में कई क्रिकेटर दोस्तों समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी।
अदालत के फैसले को सर्टिफिकेट ना समझे कांग्रेसः जेटली
दिल्ली की स्पेशल कोर्ट द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने के बाद सरकार की प्रतिक्रिया आई है। वित्त मंत्री ने इसे लेकर कहा है कि कांग्रेस नेता इस फैसले को किसी तमगे या सर्टिफिकेट की तरह मान रहे हैं,ऐसा ना समझें। जेटली ने कहा कि आवंटन प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट ने भी गलत माना था और नए तरीके से निलामी के आदेश दिए थे।
2जी के फैसले पर बोले मनमोहन सिंह,खराब नीयत से लगाए गए आरोप
2जी स्पेेक्‍ट्रम केस में कोर्ट के फैसले के बाद सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया। इस फैसले के आने के बाद कांग्रेस सत्‍तारुढ़ भाजपा पर हमलावर हो गई है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अदालती फैसले के बाद कहा कि 'आरोप खराब नीयत से लगाए गए थे और यूपीए सरकार के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाया गया था।
पिछले तीन सालों में सांप्रदायिक संघर्ष में 278 लोगों की मौत
पिछले तीन वर्षों में देश के विभिन्न हिस्सों में हुए सांप्रदायिक संघर्षों में 278 लोगों की मौत हुई है। सरकार ने बुधवार को राज्यसभा को यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने सदन को बताया कि सांप्रदायिक संघर्ष में सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश (77) में हुईं हैं। उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक संघर्ष की 450 घटनाएं हुईं हैं।
2G स्पैक्ट्रम केस में ए राजा,कनिमोई समेत सभी आरोपी बरी
यूपीए सरकार के समय हुए 1.76 लाख करोड़ के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मामले में आज फैसला आ सकता है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है और इसके लिए मामले में आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा,द्रमुक सांसद कनिमोई कोर्ट पहुंच चुके हैं। इस मामले में ए राजा और कनिमोई के अलावा रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी),यूनिटेक लिमिटेड,डीबी रीयल्टी व अन्य पर आरोप हैं।
नरेश अग्रवाल का भाजपा पर हमला,कहा- लोगों की सुहागरात पर भी पूछेगी सवाल
विधानसभा चुनावों से फारिग हुए राहुल गांधी पर भाजपा के हमले जारी हैं। हाल ही में राहुल द्वारा फिल्म देखे जाने पर जब भाजपा ने तंज कसा तो सपा नेता नरेश अग्रवाल ने इस पर प्रतिक्रिया दी। नरेश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा इनती संकीर्ण मानसिकता वाली कैसे हो सकती है। अब तो यह भी हो सकता है कि वो लोगों की सुहागरात पर भी सवाल उठा सकती है।
संसदीय दल की बैठक में बीमार हुई कृषि राज्य मंत्री कृष्णा राज,RML में भर्ती
बुधवार को दिल्ली में शुरू हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कृष्णा राज की तबीयत अचानक खराब हो गई। इसके बाद तुरंत उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। खबरों के अनुसार फिलहाल उनका इलाज जारी है।
अपनी ऑडी छोड़,ये बिजनेसमैन अस्पताल से एबुलेंस लेकर पहुंचा घर
नशे में आदमी अपने होश खो बैठता है,ये तो सबको पता है। मगर कोई शख्स नशे में अपनी कार भूलकर एबुलेंस ले जाए। ऐसे वाकये कम ही सुनने को मिलते हैं। मगर चेन्नई में ऐसी ही अजोबी गरीब घटना सामने आई है। जहां अस्पताल पहुंचा एक बिजनेसमैन अपनी ऑडी कार छोड़कर घर जाने के लिए एबुलेंस लेकर चला गया। रविवार को हुई इस घटना में सबसे चौंकाने वाली बात ये है।
ट्रिपल तलाक पर केंद्र सरकार के बिल को कैबिनेट की मंजूरीः रिपोर्ट्स
केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को तीन तलाक के खिलाफ केंद्र सरकार के बिल को मंजूरी दे दी है। इसके अनुसार,अगर कोई पति अपनी पत्नी को तीन तलाक देता है,तो इसे गैरकानूनी माना जाएगा। इसके लिए तीन वर्ष तक कारावास की सजा के साथ ही महिला को उचित मुआवजा और बच्चों की कस्टडी देने का प्रावधान किया गया है।
सुप्रीम कोर्ट ने आधार लिंकिंग की तारीख 31 मार्च 2018 तक बढ़ाई
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला सुनाते हुए आधार कार्ड की बैंक व मोबाइल के आलावा अन्य योजनाओं से लिंकिंग अनिवार्य करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018 तक बढ़ा दी। सर्वोच्च न्यायालय की प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ ने केंद्र सरकार द्वारा तारीख बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
PM मोदी गुरुवार को करेंगे INS कलवरी को नौसेना में शामिल
स्कार्पीन क्लास की पहली घातक पनडुब्बी आइएनएस कलवरी को गुरुवार को भारतीय नौसेना में शामिल कर लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पनडुब्बी को कमीशन करेंगे। इस मौके पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण,नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा,वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा,फ्लैग अफसर कमांडिंग ऑफ द वेस्टर्न नेवल कमांड और वरिष्ठ रक्षा अधिकारी मौजूद रहेंगे।
दागी नेताओं पर दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए मोदी सरकार बनाएगी 12 अदालतें
देश के विधायकों और सासंदों पर चल रहे आपराधिक मुकदमों का जल्द फैसला करने के लिए मोदी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को दायर अपने हलफनामें में सरकार ने कहा है कि वो इस तरह की अदालतें बनाएगी। खबरों के अनुसार केंद्र सरकार इन मुकदमों का जल्द फैसला करने के लिए 8 करोड़ रुपए खर्च कर 12 अदालतें बनाएगी।
एक जनवरी से घर बैठे कर सकेंगे सिम को आधार से लिंक
सिम को आधार नंबर से लिंक करना जरूरी कर दिया गया है। 6 फरवरी 2018 तक सभी मोबाइल यूजर्स को अपने नंबर को आधार से लिंक कराना है। ऐसा नहीं कराने पर मोबाइल नंबर बंद हो जाएगा। कुछ लोग बिजी शेड्यूल की वजह से आधार लिंक कराने के लिए टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड के पास नहीं जा पाते हैं। मगर,एक जनवरी 2018 से आप घर बैठे यह काम आसानी से कर सकेंगे।
प्रियंका गांधी भी कह चुकी हैं मोदी को नीच,तब कांग्रेस ने खाई थी मुंह की
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से ठीक दो दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच और असभ्य कहा। हालांकि,यह पहली बार नहीं है जब अय्यर ने इस तरह का बयान दिया है। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में भी उन्होंने मोदी को चाय बेचने वाला कहा था।
आज से सुप्रीम कोर्ट करेगी नियमित सुनवाई
भगवान के घर देर है या अंधेर यह तो इंसान को पता नहीं चल पाया है,लेकिन इंसानी अदालत में कितनी देर लगती है यह भगवान को जरूर पता चल गया होगा। हम बात कर रहे हैं अयोध्या के राम जन्मभूमि मामले की,जो सात साल से सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है। लेकिन, अब पांच दिसंबर से मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा,अशोक भूषण और अब्दुल नजीर की पीठ इस पर नियमित सुनवाई शुरू करेगी। कोर्ट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या विवादित ढांचा किसी हिदू ढांचे को तोड़ कर बनाई गई थी?
सरकार ला रही है नया कानून,एक बार में तीन तलाक देने पर हो सकती है 3 साल की जेल
सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक बार में तीन तलाक को गैरकानूनी बताने के बाद अब इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार कानून बनाने जा रही है. इस नए कानून का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है जिसमें कहा गया है कि एक बार में तीन तलाक देने वाले पति को तीन साल के जेल की सजा हो सकती है.
राहुल गांधी जनेऊधारी हिंदू,कई बार निभाई हिंदू परंपरा: रणदीप सुरजेवाला
सोमनाथ मंदिर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दर्शन के बाद उनके धर्म को लेकर शुरू हुए विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाब दिया है। उन्होंने मंदिर के रजिस्टर में पंजीकरण को फर्जी बताते हुए कहा कि राहुल गांधी जनेऊधारी हिन्दू हैं,चुनावी नामांकन,बहन की शादी व पिता राजीव के अंतिम संस्कार की विधियों में भी हिन्दू परंपरा का निर्वाह किया है।
SC ने खारिज की पद्मावती की रिलीज पर रोक की मांग वाली याचिका
देशभर में पद्मावती को लेकर विरोध प्रदर्शनजारी हैं और वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर दखल से इन्कार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज रोकने के लिए लगी याचिका पर सुनवाई करते हुए इस खारिज कर दिया है। अदालत ने इसके साथ ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों जैसे जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों द्वारा फिल्म को लेकर दिए बयानों पर भी नाराजगी जताई है।
फिलहाल माता-पिता के साथ नहीं रहेगी हादिया,SC का आदेश
धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से शादी करने वाली हिन्दू लड़की अखिला उर्फ हादिया फिलहाल माता पिता के साथ नहीं रहेगी। वह तमिलनाडु के होम्योपैथी कालेज के हास्टल में रह कर अपनी ग्यारह महीने की इंटर्नशिप पूरी करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यह अंतरिम आदेश दिया। लेकिन इस निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कोर्ट बड़े पशोपेश मे फंसा दिखा। कोर्ट के सामने सवाल था कि एक बालिग युवती की इच्छा का सम्मान हो या फिर सुनियोजित ढंग से धर्मपरिवर्तन करा कर आतंकवाद के लिए भर्ती की साजिश के पिता और एनआइए की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर विचार हो।
दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने वाले बदल लें अपना नामः हरसिमरत कौर
दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलकर वंदे मातरम कॉलेज रखने का मामला गर्मा गया है। छात्रों द्वारा इसका विरोध किए जाने के बाद अब इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी भड़क गई हैं। केंद्रीय मंत्री ने नाम बदलने को लेकर तिखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि यह अविश्वसनीय और स्वीकार योग्य नहीं है।
1 दिसंबर को रिलीज होगी पद्मावती,ब्रिटिश सेंसर बोर्ड से हरी झंडी
संजय लाली भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' को लेकर भले ही भारत में जबरदस्‍त विरोध हो रहा है। कई संगठन इसके रिलीज के विरोध में मरने-मारने को तैयार बैठे हैं। लेकिन ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म को हरी झंडी दिखा दी है। वहां 'पद्मावती' को 1 दिसंबर को रिलीज करने की इजाजत मिल गई है। हैरानी की बात यह है कि ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन (बीबीएफसी) ने बिना किसी कट के पास कर दिया है।
परेश रावल ने डिलीट किया चाय वाला बनाम बार वाला ट्वीट,मांगी माफी
गुजरात चुनाव को लेकर सियासी पारा पूरे उफान पर है। जीत के चक्कर में जमकर जुबानी जंग हो रही है। ऐसे में यूथ कांग्रेस ने पीएम मोदी को लेकर जो टिप्पणी की थी,उसपर परेश रावल ने जो ट्वीट किया था वो,उसे हंगामे के बाद डिलीट कर दिया है। देर रात चले ड्रामे के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और कलाकार परेश रावल ने अपने ट्वीट के लिए माफी भी मांग ली।
आगे बढ़ी पद्मावती की रिलीज डेट,प्रमोशन भी रोका
फिल्म पद्मावती को लेकर केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने स्पष्ट कहा कि पहले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) या सेंसर बोर्ड को फैसला कर लेने देना चाहिए। इस बीच,पद्मावती की रिलीज डेट को आगे खिसका दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म का प्रमोशन भी रोक दिया गया है। उधर उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ ने धमकी देने व प्रदर्शन करने वालों के साथ ही फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली को विवाद का जिम्मेदार बताया है।
SC ने लगाई NGT के फैसले पर रोक,नहीं शुरू होगा वैष्णों देवी का वैकल्पिक मार्ग
सुप्रीम कोर्ट ने वैष्णो देवी यात्रा के लिए वैकल्पिक मार्ग 24 नवंबर तक चालू रखने के NGT खे आदेश पर रोक लगा दी है। एनजीटी ने 24 नवंबर से वैकल्पिक मार्ग चालू करने और तीर्थ यात्रियों की संख्या रोजाना 50000 तक सीमित करने का आदेश दिया था। एनजीटी के आदेश के खिलाफ वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है।
पाक डिफेंस का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड,ट्वीट की थी भारतीय लड़की की फर्जी फोटो
भारतीय लड़की की फर्जी तस्वीर के साथ भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पाकिस्तान डिफेंस के वेरिफाइड अकाउंट को सस्पेंड कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,कुछ दिनों पहले @defencepk के हैंडल से दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही भारतीय छात्रा कवलप्रीत कौर की फोटोशॉप्ड तस्वीर पोस्ट की गई थी।
जब राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की लंच पर हुई मुलाकात
कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। ऐसे में राहुल गांधी सहयोगी पार्टियों के नेताओं से मेल-मुलाकात बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने बिहार जेडीयू के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के साथ खाना खाया। तेजस्वी यादव ने टि्वट करके राहुल गांधी को इसके लिए धन्यवाद दिया। इस मुलाकात के मायने इसलिए भी अहम हैं।
ISIS ने दी कुंभ मेले में लास वेगास जैसे हमले की धमकी
इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले की धमकी दी है। मलयालम भाषा में 10 मिनट का ऑडियो जारी कर कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अक्टूबर में अमेरिका के लास वेगास शहर में म्यूजिक कंसर्ट में आए संगीत प्रेमियों पर की गई फायरिग में 58 लोग मारे गए थे,जबकि 515 से ज्यादा घायल हुए थे।
GST दरों में बदलावः कांग्रेस और भाजपा में श्रेय लेने की होड़
जीएसटी काउंसिल द्वारा दैनिक इस्तेमाल की 178 वस्तुओं पर टैक्स घटाने के फैसले के बाद सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस में इसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने जहां जीएसटी दरों में बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है, वहीं कांग्रेस ने इसका श्रेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है।
GST से आज बड़ी राहत संभव,सस्ती हो सकती हैं 200 से ज्यादा चीजें
देश के लाखों व्यापारियों और मध्यम वर्ग के करोड़ों परिवारों को आज जीएसटी में राहत की नई सौगात मिल सकती है। गुवाहाटी में आज वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में दो सौ से अधिक चीजों पर जीएसटी की दर 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत की जा सकती है। वहीं आज काउंसिल रियल एस्टेट को जीएसटी के दायरे में लाने की दिशा में भी कदम उठा सकती है।
NIA ने कश्‍मीर में बरामद किए 36.34 करोड़ रुपयों के पुराने नोट
नोटबंदी ने आतंकियों की कमर किस तरह तोड़ी इसका सबूत ठीक एक साल बाद मिला है। एनआइए ने कश्मीर में आतंकी फंडिंग से जुड़े 36 करोड़ 34 लाख 78 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद किया है। आतंकी इन नोटों को नए नोटों में बदलवाने की कोशिश कर रहे थे। इस सिलसिले में दिल्ली, उत्तरप्रदेश, कश्मीर, मुंबई और नागपुर के कुल दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मोदी के मंत्री जयंत सिन्हा ने नाम आने पर दी ये सफाई
पैराडाइज पेपर्स मामले में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के पुत्र व केंद्रीय विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा का नाम आने से मोदी सरकार व भाजपा के लिए परेशानियां काफी बढ़ गई हैं। जयंत सिन्हा के साथ ही भाजपा सांसद आरके सिन्हा का नाम भी इस लिस्ट में बताया जा रहा है। हालांकि जयंत सिन्हा ने सफाई दी है कि जब वो राजनीतिक जीवन में आए,तब वो ओमेडियार के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे चुके थे।
NSA डोभाल के बेटे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बेटे शौर्य के एक संगठन को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि एनएसए के बेटे के संगठन के बोर्ड में कुछ केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किए गए ट्वीट में एनएसए के बेटे के संगठन से संबंधित रिपोर्ट को भाजपा की नई शौर्य गाथा कहा है।
मुकुल रॉय पर बोली TMC,समुद्र से 1 लोटा पानी लेने से फर्क नहीं पड़ता
कभी ममता बनर्जी के बाद टीएमसी में दूसरे नंबर पर रहे मुकुल रॉय ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके साथ ही पश्चिम बंगला की राजनीति गर्मा गई है। रॉय को टीएमसी के चाणक्य के रूप में भी जाना जाता है और माना जा रहा है कि उनके पार्टी में आने के बाद भाजपा बंगला में सेंध लगा देगी। हालांकि,टीएमसी का कहना है कि रॉय के जाने से उसे कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला।
6 फरवरी 2018,मोबाइल से आधार लिंक करने की आखिरी तारीख
आपने मोबाइल से आधार को लिंक नहीं किया है तो यह काम तुरंत कर लें,क्योंकि यदि आप यह सोचकर बैठे हैं कि इससे छूट मिल जाएगी तो बता दें कि ऐसा नहीं होना वाला है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि मोबाइल से आधार लिंक करने की आखिरी तारीख 6 फरवरी 2018 है और उस समय तक सभी यूजर्स के लिए यह काम जरूरी है।
आने वाले दिनों में सस्ते हो सकते हैं रेफ्रिजरेटर,वॉशिंग मशीन और बहुत कुछ
माल और सेवा कर (जीएसटी) के तहत सबसे ज्यादा 28 फीसद के स्लैब के आवेदन की समीक्षा की जा सकती है। सरकार लगातार उपयोग के सामानों पर कम दर को लागू करने पर विचार कर सकती है। नीति निर्माताओं ने इस कदम का समर्थन किया है। इस तरह से कई वस्तुओं की कीमतों में कमी आएगी। इस प्रकार मांग को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।
आधार-मोबाइल लिंक के विरोध में उतरे स्वामी,बताया देश को खतरा
मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने का ममता बनर्जी ने विरोध किया है। इसके बाद अब केंद्र सरकार के अपने ही सांसद ने इसके खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। स्वामी ने ट्वीट करते हुए मोबाइल आधार लिंकिंग को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है,मैं पीएम मोदी को पत्र लिखूंगा जिसमें विस्तार से बताऊंगा कि आधार अनिवार्य किया जाना किस तरह देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक है।
आधार मामले में SC की ममता को फटकार,केंद्र और मोबाइल कंपनियों को नोटिस
मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करवाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी कर चार हफ्तों में जवाब मांगा है। इसके अलावा सर्वोच्च न्यायालय ने ममता बनर्जी को भी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार केंद्र के खिलाफ नहीं जा सकती।
कश्मीर को ज्यादा स्वायत्तता वाले बयान पर घिरे चिदंबरम,कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने जम्मू एवं कश्मीर को ज्यादा स्वायत्तता देने की वकालत की है। लेकिन,कांग्रेस ने पी.चिदंबरम के जम्मू-कश्मीर को स्वायत्ता देने के बयान पर अपना पल्ला झाड़ लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि यह एक व्यक्ति की राय हो सकती है,पार्टी की राय नहीं है। कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली में कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा यह निर्विवाद रूप से बना रहेगा।
नेशनल हाईवे पर सफर होगा सस्ता,टोल नीति में बदलाव की तैयारी
राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वालों को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। सरकार एक ऐसी नीति लाने जा रही है जिसमें यात्रियों को सिर्फ राजमार्ग के इस्तेमाल किए गए हिस्से का ही टोल देना होगा। अभी तक सभी एक समान दर से टोल देते हैं। सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग सचिव युद्धवीर सिंह मलिक ने गुरुवार को कहा कि सरकार इसके लिए कुशल परिवहन प्रबंधन प्रणाली पर काम कर रही है।
दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद और मशहूर वकील सुब्रमण्यम स्वामी को दिल्ली हाईकोर्ट ने करारा झटका दिया है। कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी की वह याचिका खारिज कर दी है,जिसमें उन्होंने इस साल 6 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर कोर्ट से गुजारिश की थी।
त्योहार की भीड़ को ध्यान में रखकर विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए
त्योहार की भीड़ को ध्यान में रखकर चलाई जा रहीं विशेष ट्रेनों में से कई के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि त्योहार के दिनों में काफी संख्या में यात्री अपने गांव या फिर पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए जाते हैं। उन्हें लौटने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसलिए विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का फैसला किया गया है। इनमें से तीन ट्रेनें बिहार की हैं।
टि्वटर पर अमूल मक्खन ने मांगी भारतीय रेलवे की राय
अमूल समसामायिक मुद्दों पर कटाक्ष और कई बार हास्य पैदा करने वाले विज्ञापनों से लोगों का दिल जीतता आ रहा है। मगर,इस बार अमूल के एक बिजनेस प्रस्ताव पर भारतीय रेलवे ने ट्विटर पर जो जवाब दिया है,उसने अमूल से आगे निकलकर बाजी मार ली है। इस ट्वीट पर कई सारे लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और यह ट्रेंडिंग में बना हुआ है।
जिस होटल में थे राहुल गांधी,उसी के सीसीटीवी फुटेज में दिखे हार्दिक पटेल
सोमवार को गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को मुलाकात का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. लेकिन अब जो बात सामने आई है वो चौंकाने वाली है. दरअसल राहुल गांधी,अहमदाबाद के जिस होटल में गए थे, उस होटल के सीसीटीवी फुटेज में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी दिखाई दिए.
राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ खोला मोर्चा,GST को बताया गब्बर सिंह टैक्स
गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी तरह अपने कमर कस लिए हैं. सोमवार को गुजरात में राहुल गांधी ने रोजगार से लेकर नोटबंदी तक के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि नोटबंदी से पीएम मोदी ने देश के लोगों को कुल्हाड़ी मारी है. वहीं जीएसटी को लेकर उन्होंने कहा कि ये ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है.
माल्या ने की थी सोनिया गांधी पर मेहरबानी
देश का बड़ा उद्योगपति विजय माल्या बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये लेकर विदेश भाग चुका है. एक जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि माल्या ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर मेहरबानी की थीं. रिपोर्ट में माल्या और उसके सहयोगी के ई-मेल से खुलासा हुआ है कि कैसे किंग फिशर एयरलाइंस ने सोनिया और उनके रिश्तेदारों के सामान्य हवाई टिकट बिना पैसे लिए फर्स्ट क्लास टिकट में बदले?
BJP नेता के बिगड़े बोल,हमले हुए तो घर में घुसकर आंखें निकाल लेंगे
बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव और महाराष्ट्र की प्रभारी सरोज पांडेय ने विवादित बयान दिया है. केरल में संघ-बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या मामले पर सरोज पांडे ने कहा अगर अब हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ या किसी ने आंख दिखाई तो हम घर में घूसकर आंख निकाल लेंगे.
कमांडर्स कांफ्रेंस में बोले जनरल बिपिन रावत
डोकलम विवाद के बाद पहली बार सेना के सभी कमांडर्स को थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सभी सैन्य कमान और यूनिट्स को किसी भी समय किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा. जनरल रावत के मुताबिक इसके लिए बेहद जरूरी है कि सेना के पास पर्याप्त गोला-बारुद और सैन्य-उपकरण हों.
बेटे पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी
बेटे जय शाह को लेकर चल रहे विवाद पर पहली बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है. इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में अमित शाह ने बेटे का बचाव किया है. इस मामले पर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष लगातार हमलावर है. अमित शाह ने कहा कि जो भी लेन देन हुआ सब बैंक और चेक के जरिए हुआ है. उन्होंने कहा,ये पूरी तरह से कमोडिटी एक्सपोर्ट का बिजनेस है.
मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा निराशावादी वैश्विक हो रहे हैं
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विपक्ष को निराशावादी बताने के लिए तंज कसा और कहा कि निराशावादी वैश्विक हो रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,ये निराशावादी वैश्विक बन रहे हैं. वे चले क्यों नहीं जाते? प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए राहुल ने एक आलेख का लिंक भी पोस्ट किया,जिसमें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बाद विश्व बैंक ने भी भारत की विकास दर कम होने का अनुमान जताया है.
एक और पाकिस्तानी की मदद के लिए आगे आयीं सुषमा स्वराज
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर बड़ा दिल दिखाते हुए भारत में इलाज के लिए एक पाकिस्तानी महिला को वीजा देने का फैसला किया है. पाकिस्तानी महिला नीलमा गफ्फार के पति ने विदेश मंत्री से उसके लिए वीजा की मंजूरी देने का अनुरोध किया था.
अमित शाह के बेटे के बचाव में RSS,कहा- आरोप में दम हो तभी जांच होनी चाहिए
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी में गड़बड़ी के लग रहे आरोपों का आरएसएस ने बचाव किया है. आरएसएस ने अपने बयान में कहा है कि पहले आरोप लगाने वाले ये साबित करें कि आरोप गंभीर हैं,प्रथम दृष्टया आरोप साबित होते हैं तभी जांच होनी चाहिए. आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा,भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच आवश्यक होती है, जांच के हिसाब से जो भी कार्रवाई होनी चाहिए वो हो.
इच्छामृत्यु मामले में लिविंग विल पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
सुप्रीम कोर्ट ने इच्छामृत्यु को लेकर लिविंग विल पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। बुधवार को इस केस पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। सुनवाई के दौरान लिविंग विल को लेकर याचिका दायर करने वाले पक्ष ने अदालत से कहा कि शांति से मरने का अधिकार भी संविधान के आर्टिकल 21 के तहत आने वाले जीने के अधिकार का ही हिस्सा है।
त्रिपुरा के राज्यपाल ने कहा- कोई हिंदुओं की चिता जलाने के खिलाफ भी अर्जी ना दे दे
दिल्ली-एनसीआर और महाराष्ट्र के रिहायशी इलाकों में पटाखों की बिक्री बैन होने के बाद सोशल मीडिया से लेकर बुद्धिजीवी वर्ग में बहस छिड़ी हुई है. इस बहस में अब त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय भी कूद गए हैं. राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्वीट किया,कभी दही हांडी,आज पटाखा,कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओ की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे.
अय्यर का सोनिया-राहुल पर हमला
कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान आया है। इसके बाद पार्टी में खलबली मच गई है। खबरों के अनुसार अय्यर ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर दिए अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस में कोई विरोधी नहीं तो दूसरा कैसे अध्यक्ष बन सकता है। उनके इस बयान के बाद पार्टी में आतंरिक लोकतंत्र को लेकर दिए गए बयान पर सवाल उठने लगे हैं।
पर्यटकों को नहीं कह सकते उन्हें क्या खाना है और क्या नहीं : अमिताभ कांत
जहां एक तरफ राज्यों की सरकारें शराब और बीफ पर प्रतिबंध लगाने में लगी हैं वहीं नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि सरकार किसी पर्यटक को यह नहीं कह सकती कि उसे क्या खाना है और क्या पीना,इस तरह के प्रतिबंध पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार का काम नहीं है कि उनके खाने पीने पर नजर रखे।
अरुण शौरी ने फिर किया पीएम पर वार
कल जीएसटी में बदलाव कर मोदी सरकार ने छोटे कारोबारियों को राहत देने का एलान किया है लेकिन मोदी सरकार पर वार थम नहीं रहा है. एक बार फिर अरुण शौरी ने पीएम मोदी पर वार किया है. अरुण शौरी ने कहा है कि पीएम मोदी का समर्थन करना उनकी बड़ी भूल थी. इतना ही नहीं उन्होंने मोदी की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की है.
छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत
जीएसटी काउंसिल से आज छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है. 1.5 करोड़ से नीचे टर्नओवर वाले व्यापारियों को तीन महीने में जीएसटी रिटर्न भरना होगा. आम जनता के लिए सबसे बड़ी खबर ये हैं कि जीएसटी के तहत 27 आइटम्स पर टैक्स को घटा दिया गया है. वहीं रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए भी थोड़ी राहत मिली है क्योंकि 1 करोड़ रुपये तक की कमाई वाले रेस्टोरेंट 5 फीसदी टैक्स में हैं.
नोटबंदी में काले को सफेद करने वाली फर्जी कंपनियों का खुलासा
फर्जी कंपनियों के जरिए कालेधन से सफेद करने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. काले धन को सफेद करने के लिए फर्जी कंपनियों का सहारा लिया गया. जिन दो लाख से ज्यादा फर्जी कंपनियों के रजिस्ट्रेशन रद्द किए गए थे उनमें से 5800 कंपनियों से जुड़े चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. ये जानकारी बैंकों की ओर से सरकार को दी गयी है. इन कंपनियों में नोटबंदी से पहले सिर्फ 22 करोड़ रुपये जमा थे जबकि नोटबंदी के बाद इनमें कुल 4573 करोड़ रुपये जमा हो गए.
बीजेपी में नहीं थम रही महाभारत,अब यशवंत सिन्हा ने दी दुर्योधन और दुशासन की मिसाल
बीजेपी में आजकल महाभारत के पात्रों के बहाने वार-पलटवार हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आलोचकों की तुलना महाभारत के किरदार शल्य से की तो जवाब में बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने दुर्योधन और दुशासन की मिसाल देते हुए पलटवार कर दिया. खास बात ये है कि यशवंत सिन्हा ने ये बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की मौजूदगी में दिया.
पाक के एटमी ठिकानों को तबाह करने और टू फ्रंट वॉर में सक्षम IAF: धनोवा
पाक भले ही भारत को एटमी हथियारों को धौंस देता हो लेकिन भारतीय वायुसेना इतनी सक्षम है कि पाकि की सीमा में घुसकर एटमी हथियारों को तबाह कर सकती है। देश के वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने गुरुवार को यह बात कही। उन्होंने इस दौरान टू फ्रंट वॉर को लेकर कहा की वायुसेना इसके लिए भी सक्षम है।
रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन,3 साल का होगा कार्यकाल
सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के अगले चेयरमैन रजनीश कुमार होंगे। उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए की गई है। रजनीश कुमार फिलहाल एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। रजनीश एसबीआई में अरुंधति भट्टाचार्या की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल इसी हफ्ते खत्म हो रहा है।
पांच रुपए प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम
पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर कई दिनों से आलोचना झेल रही मोदी सरकार ने चार अक्टूबर से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को कम करने के लिए अहम कदम उठाया है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली बेसिक एक्साइज ड्यूटी को प्रति लीटर 2 रुपए कम कर दिया है। यह जानकारी वित्त मंत्रालय ने मंगलवार शाम को एक ट्वीट करके दी है इतना ही नहीं,केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से कहा है।
भारत ने कश्मीरियों को भावनात्मक तौर पर खो दियाः यशवंत सिन्हा
पिछले कुछ दिनों से लगातार अरुण जेटली और पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था पर निशना बनाने के बाद यशवंत सिन्हा ने अब केंद्र सरकार को कश्मीर के मामले पर घेरा है। उन्होंनें अपने एक बयान में कहा है कि भारत ने कश्मीरियों को भावनात्मक तौर पर खो दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद में आवश्यक रूप से तीसरा पक्ष है। सिन्हा का यह बयान पार्टी नेतृत्व को नाराज कर सकता है।
मुस्लिम भी गोमूत्र को इलाज के लिए अपनाएं : बाबा रामदेव
योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने कहा है कि मुस्लिमों को भी गोमूत्र अपनाना चाहिए। रामदेव ने कहा,कुरान में लिखा है कि गोमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है। कुछ लोग पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिंदू की कंपनी है।
ओपन मार्केट ऑपरेशंस के जरिए दस हजार करोड़ के बॉन्ड बेचेगा RBI
नोटबंदी के बाद नकदी की स्थिति में हुए सुधार के बाद अब आरबीआई ओपन मार्केट ऑपरेशंस( ओएमओ) के जरिए दस हजार करोड़ के सरकारी बॉन्ड की बिक्री करेगा। केंद्रीय बैंक ने अपनी तरफ से जारी किए हए बयान में कहा कि नकदी की प्रचलित और सुधरती हुई स्थिति के हालिया आंकलन के आधार पर उसने ओपन मार्केट ऑपरेशंस के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री करने का निर्णय लिया है।
शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी पर साधा निशाना कहा "बहुत हो चुका" जनता को दे मंदी का जवाब
मंदी को लेकर सरकार पर हो रहे हमलों के बीच शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री को सामने आना चाहिए और सवालों के जवाब देने चाहिए.
यशवंत सिन्हा ने फिर दोहराई अपनी बात कहा याद आता है कोट जो कहता इन दि लॉन्ग रन वी ऑल आर डेड
नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर ला चुके पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को फिर अपनी बात दोहराई। उन्होंने अपने बेटे और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के आर्टिकल को लेकर कहा कि लंबी अवधि में फायदे की दलील बेकार है। लंबी अवधि की बात होती है तो मुझे कायनीज का एक कोट याद आता है जो कहता है कि इन दि लॉन्ग रन वी ऑल आर डेड।
UPA सरकार चाहती तो फ्रीज कर सकती थी क्वात्रोची का एकाउंट
यूपीए सरकार यदि चाहती,तो बोफोर्स घोटाले के भगोड़े ओटावियो क्वात्रोची के बैंक खातों से पैसे की निकासी पर लगी रोक को जारी रख सकती थी। मगर,सरकार ने ऐसा नहीं करने का विकल्प चुना। यह जानकारी हाल ही में सीबीआई ने संसद की लोक लेखा समिति को दी है। सीबीआई ने इस जानकारी में समिति को बताया है।
हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
बलात्कारी बाबा राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को दिल्ली हाईकोर्ट ने कोई राहत नहीं मिली है. हनीप्रीत की अग्रिम जमानत अर्जी को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. हनीप्रीत के वकील प्रदीप कुमार आर्य ने दिल्ली हाई कोर्ट के सामने तीन हफ्ते के लिए हनीप्रीत को ट्रांजिट बेल देने की मांग की थी. रेप केस में पिछले महीने राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही हरियाणा पुलिस देशभर में हनीप्रीत की तलाश कर रही थी.
सुषमा ने दुनिया के मंच पर भारत का सिर गर्व से किया ऊंचाः पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि विदेश मंत्री ने दुनिया के मंच पर भारत का सिर ऊंचा किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है,आतंकवाद के खतरे पर सुषमा स्वराज ने मजबूत संदेश दिया है। उन्होंने बताया है कि हमें क्यों इस बुराई से लड़ने के लिए एकजुट हो जाना चाहिए।
गौरक्षा के नाम पर हुई हिंसा के पीड़ितों को मिले मुआवजा,हिंसा रोके सरकारः SC
गौरक्षा के नाम पर हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। अदालत ने कहा है कि इस तरह की हिंसा के पीड़ितों को मुआवजा देने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। साथ ही जो लोग इस तरह की हिंसा में लिप्त हैं उन्हें कानून के शिकंजे में लाने की जरूरत है। खबरों के अनुसार इस संबंध में गुजरात, राजस्थान, झारखंड, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट में अनुपालन रिपोर्ट जमा कर दी है।
नौसेना को मिली पहली स्कॉर्पिन सीरिज की पहली पनडुब्बी कलवरी
लंबे इंतजार के बाद नौसेना को स्कॉर्पिन सीरिज की पहली पनडुब्बी कलवरी हासिल हो गई है। हिंद महासागर में चीन की बढ़ती गतिविधियों के बीच नौसेना की मौजूदा पनडुब्बियां पुरानी पड़ रही हैं। ऐसे में आधुनिक फीचर्स से लैस यह पनडुब्बी मिलना अहम है। मेक इन इंडिया के तहत बनी यह पनडुब्बी दुश्मन की नजरों से बचकर सटीक निशाना लगा सकती है।
सोनिया ने लिखी PM को चिठ्ठी,कहा- लोकसभा में पास कराएं बिल
एक तरफ देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण को लेकर बहस छिड़ी हुई है। देश के अलग-अलग राज्यों से आरक्षण की मांग उठ रही है। फिर चाहें हरियाणा का जाट आंदोलन हो या गुजरात का पाटीदार आंदोलन। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को एक खत लिखा है। जिसमें महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मिले,इसके लिए लोकसभा में जल्द से जल्द महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने की मांग की है।
पाकिस्तान को रोहिंग्या मुसलमानों को अपने यहां शरण देनी चाहिए: गिरिराज सिंह
कई बार विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान को रोहिंग्या मुसलमानों को अपने यहां शरण दे देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वैसे भी जैश-ए-मुहम्मद का सरगना मसूद अजहर उनका बहुत मुरीद है. कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और सीमापार से घुसपैठ की लगातार कोशिशों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि भारत में और घुसपैठियों को सहने की क्षमता नहीं है,इसलिए रोहिंग्या मुस्लिमों को जाना होगा.
रायन ग्रुप के मालिकों को राहत नहीं गिरफ्तारी पर रोक से HC का इनकार
गुड़गांव स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में रायन ग्रुप के मालिकों को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. बता दें कि आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी.
हनीप्रीत पर बड़ा खुलासा नेपाल के बिराटनगर में छिपे होने की खबर: सूत्र
जेल में बंद राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत सजा के एलान के बाद से फरार है. पुलिस हनीप्रीत को ढूंढने की पूरी कोशिश कर रही है. अब हनीप्रीत कोलेकर बड़ी खबर आयी है. खबर है कि हनीप्रीत नेपाल के बिराटनगर में छिपी हुई है. बिराटनगर के शख्स के मुताबिक हनीप्रीत बिराटनगर में डेरा प्रेमी प्रीतम सिंह के घर छिपी हुई है.
मनीष तिवारी ने पीएम के लिए किया आपत्तिजनक ट्वीट
कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता मनीष तिवारी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. विवाद बढ़ता देख मनीष तिवारी ने अपने इस ट्वीट पर सफाई दी है लेकिन उन्होंने ट्वीट हटाने से इनकार कर दिया है. मोदी को लेकर किए ट्वीट पर कांग्रेस नेता ने एक के बाद एक पांच ट्वीट किए और अपनी तरफ से सफाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि वो पीएम मोदी से माफी मांगने के लिए तैयार हैं.
महेंद्रनगर के रास्ते नेपाल पहुंची हनीप्रीत बिहार के 7 जिलों में तलाश जारी
जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत पर बड़ा खुलासा हुआ है. खबर मिली है कि हनीप्रीत नेपाल में और बचने के लिए बार-बार अपनी लोकेशन बदल रही है. सूत्रों के मुताबिक, नेपाल पुलिस की मदद से हनीप्रीत की तलाश में छापेमारी की जा रही है.
9 दिन बाद आज खुला रायन स्कूल,पिंटो परिवार फिर करेगा जमानत की अपील
आठ सितंबर को सात साल के मासूम प्रद्युम्न की रायन स्कूल के टॉयलेट में गला काटकर हत्या हुई थी. हत्या के नौ दिन बाद आज गुरुग्राम का रायन स्कूल खुल रहा है,लेकिन प्रद्युम्न के पिता नहीं चाहते कि स्कूल अभी खुले,क्योंकि उन्हें सबूत मिटने का डर है.
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत को बरेली में अगवा करने की कोशिश
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन को सरेआम जान से मारने की धमकी मिली है. कार सवार बदमाशों ने फरहत नक़वी का काफी दूर तक पीछा किया,गाली गलौज की और फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए. फरहत नकवी ने मामले की शिकायत एसएसपी से की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
बाइक-कार चलाने वाले भूखे नहीं मर रहे देना होगा पेट्रोल के पैसेः अल्फोंज
पिछले दिनों विदेशी पर्यटकों को अपने देश से बीफ खाकर भारत आने की सलाह देने वाले केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंज का नया विवादास्पद बयान आया है। जहां देशभर में पेट्रोल की कीमतों में आग लगी है वहीं मंत्री जी का कहना है कि लोगों को यह कीमत देनी होगी। शनिवार को दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि कार और बाइक चलाने वाले भूखे नहीं मर रहे हैं,वो गरीब नहीं हैं।
प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट,गले में घुसा चाकू कान तक पहुंच गया था
रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक,आरोपी ने बेहद धारदार चाकू से मासूम की हत्या की थी। चाकू से पहले गले में वार किया गया था। गर्दन और श्वासनली को चीरता हुआ चाकू कान तक जा पहुंचा था। डॉक्टरों के मुताबिक,मासूम की गर्दन पर 18 सेंटीमीटर लंबा और 2 सेंटीमीटर गहरा घाव था।
ब्लू व्हेल गेम पर बैन को लेकर SC का केंद्र को नोटिस
देश में अब तक कई बच्चों की मौत का कारण बने ब्लू व्हेल गेम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही अदालत ने 3 हफ्ते में इसका जवाब भी मांगा। सर्वोच्च न्यायलय ने यह नोटिस एक 73 वर्षीय वृद्ध द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया है।
सर्विस चार्ज को लेकर होटल-रेस्टोरेंट की मनमानी पर सख्ती की तैयारी
केंद्र सरकार होटल और रेस्टोरेंट में सर्विस चार्ज को लेकर मालिकों की मनमानी पर सख्ती की तैयारी कर रही है. अब सर्विस चार्ज की मनमानी रेस्टोरेंट के मालिकों पर भारी पड़ सकती है. ग्राहकों से जबरदस्ती सर्विस चार्ज लिए जाने की शिकायतों को उपभोक्ता मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है. दरअसल होटल या रेस्टोरेंट में टिप के बदले सर्विस चार्ज का प्रावधान होता है.
अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने के लिए RSS बाध्य- मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या मामले पर कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने के लिए बाध्य होंगे. भागवत ने मंगलवार को 50 देशों के राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात की थी. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक,भागवत से जब इस कार्यक्रम में सवाल किया गया कि क्या आने वाले लोकसभा चुनाव तक राम मंदिर का मसला सुलझ जाएगा.
ब्रिटेन में कसा दाऊद पर शिकंजा करीब 45 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त
भारत के मोस्ट वांटेंड आतंकी दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में करोड़ों की संपत्ति जब्त हो गई है. दाऊद की करीब 45 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है. दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है. ब्रिटेन की सरकार ने आर्थिक पाबंदियों की अपनी लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की करोड़ों की संपत्तियों को शामिल किया था. भारत का ये गुनहगार अब लंदन में अपना धंधा नहीं चला पाएगा.
AIADMK ने शशिकला को पार्टी से किया बाहर,जनरल काउंसिल में हुआ फैसला
एआईएडीएमके ने पार्टी की महासचिव शशिकला को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मंगलवार को हुई जनरल काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके अलावा टीटीवी दिनाकरन द्वारा लिए गए सभी फैसले भी रद्द कर दिए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए राज्य के मंत्री आरबी उदयकुमार ने कहा कि बैठक में यह रिजॉल्यूशन पास हुआ है कि शशिकला को पार्टी से निकाला जाता है।
7 सांसदों और 98 विधायकों की तेजी से बढ़ी संपत्ति पर आयकर की नजर
देश के 7 सांसदों और 98 विधायकों की तेजी से बढ़ी संपत्ति अब आयकर के राडार पर आ चुकी है। खबरों के अनुसार केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए अपने हलफनामे में कहा है कि देश के 7 सांसदों और 98 विधायकों की संपत्ति में बेतहशा बढ़ोत्तरी हुई है। CBDT ने यह हलफनामा उस याचिका की सुनवाई के जवाब में दाखिल किया है जिसे एक एनजीओ द्वारा लगाया गया है।
जेठमलानी की वकालत से संन्यास की घोषणा
वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने शनिवार को सक्रिय वकालत से संन्यास की घोषणा की. सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में जेठमलानी ने ये बात कही. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के इस कार्यक्रम में जेठमलानी ने कहा,मैं जस्टिस मिश्रा को बहुत पसंद करता हूँ. लेकिन अफ़सोस है कि अब जब वो चीफ जस्टिस बने हैं.
किराएदारों पर भी आयकर विभाग की नजर जमा करना होगा टैक्स
किराए के घर में रहने वाले लोगों को भी टैक्स देना होगा। आयकर विभाग अब उन लोगों से भी टैक्स वसूल करने जा रही है,जो मकान मालिकों को भारी-भरकम किराया देते हैं। इस बारे में विभाग ने कुछ निर्देश जारी किए हैं,जिसमें किरायेदारों को किराया भरने और उससे जुड़ी टैक्स भरने की जिम्मेदारी के बारे में बताया गया है।
केंद्र ने जारी की नो फ्लाय लिस्ट,बदसलूकी पर लग सकता है बैन
साल की शुरुआत में शिवसेना नेता और विमानन कंपनी के क्रू के बीच हुए विवाद के बाद अब सरकार ने नो फ्लाय लिस्ट जारी की है। यह लिस्ट विमान में होने वाली घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए है। खबरों ने अनुसार उद्दंड और खराब व्यवहार करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखकर बनाई गई यह पॉलिसी शुक्रवार को जारी कर दी गई। इसके अनुसार विमान में किसी यात्री द्वारा स्टाफ के साथ किए जाने वाले दुर्व्यवहार को तीन कैटेगरी में रखा गया है और इसके लिए सजा का प्रावधान है।
पर्यटन मंत्री का बड़ा बयान- भारत आने से पहले बीफ खाकर आएं पर्यटक
देश में बीफ को लेकर समय-समय पर विवाद सामने आते रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से ठंडे पड़े इस विवाद को पीएम मोदी के एक मंत्री ने फिर हवा दे दी है। खबरों के अनुसार केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फांसो ने विदेशी पर्यटकों को सलाह दी है कि भारत आने से पहले वो अपने देश में ही बीफ खाकर आएं। अल्फोंस एक सवाल का जवाब दे रहे थे। उनसे पूछा गया था कि कई राज्यों में अब गोमांस पर प्रतिबंध लग गया है। इस प्रतिबंध का सबसे ज्यादा प्रभाव देश के टूरिज्म सेक्टर पर पड़ेगा।
कोर्ट पहुंचे अबु सलेम समेत 5 दोषी कुछ ही देर में सजा का ऐलान
1993 मुंबई ब्लास्ट मामले के दोषियों को उनके किए की सजा मिलने वाली है। स्पेशल टाडा कोर्ट आज अबु सलेम समेत 5 दोषियों के खिलाफ सजा का ऐलान करेगी। धमाकों के 24 साल बाद इसके पीड़ितों को उम्मीद है कि आज उन्हें इंसाफ मिलेगा। सजा के लिए अबु सलेम और 4 अन्य दोषियों को पुलिस कोर्ट लेकर पहुंच गई है और अब से कुछ ही देर में सजा का ऐलान हो जाएगा।
सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात SPG कमांडो हुआ लापता
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कमांडो लापता हो गया है। इसके बाद महकमे में हड़कंप है और उसकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह कमांडों 3 सितंबर से लापता है। बताया जा रहा है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के 10 जनपथ स्थित सरकारी आवास पर तैनात था।
अातंकी मक्‍की ने कश्मीर पर उगला जहर कहा- 70 साल में नहीं हुआ वह अब होगा
कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंकवाद को आतंकी और ज्यादा बढ़ाने की तैयारी में हैं। इसी को लेकर आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ अब्‍दुल रहमान मक्‍की ने एक बार फिर से कश्मीर और भारत को लेकर जहर उगला है। इस दौरान उसने पाकिस्तानी हुक्मरानों पर भी निशाना साधा है। मक्‍की ने लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा,आज मुजाहिद खड़ा है खून देने के लिए।
स्टार चैनल को मिले IPL-11 के प्रसारण अधिकार,लगाई 16,347 करोड़ की बोली
इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार बीसीसीआई ने स्टार इंडिया को दे दिए हैं। यह अधिकार अगले पांच साल यानी 2018-2022 तक के लिए दिए गए हैं। अब तक यह सोनी चैनल के पास थे। सोमवार को हुई आईपीएल ब्रॉडकास्ट ऑक्शन में स्टार इंडिया ने सर्वाधिक 16 हजार 347 करोड़ की बोली लगाई। इन अधिकारों को पाने वालों की दौड़ में सोनी चैनल भी था।
ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए आज चीन रवाना होंगे पीएम मोदी
दो दिनों तक चलने वाली ब्रिक्स बैठक भारतीय कूटनीति के हिसाब से काफी गहमा गहमी वाली रहेगी। इन दो दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स के सदस्य पांच देशों के साथ कुल नौ देशों के प्रमुखों से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। मोदी रविवार को देर शाम चीन में होने वाले ब्रिक्स देशों की नौंवी शिखर बैठक में शामिल होने के लिए रवाना होंगे।
जेल में मसाज कराने के लिए हनीप्रीत को साथ रखना चाहता था राम रहीम
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप के दो मामलों में दोषी ठहराये जाने के बाद जेल में भेज दिया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम ने सीबीआई अदालत से अपील की थी कि गोद ली बेटी हनीप्रीत को उनके साथ रहने की इजाजत दी जाए। बाबा ने कहा हनीप्रीत फिजियोथेरेपिस्ट है और उनकी मालिश करती है।
नितिन गडकरी बन सकते हैं अगले रेल मंत्री
नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जल्द विस्तार होने की चर्चा है। खबर है कि राजीव प्रताप रूडी,फग्गन सिंह कुलस्ते और उमा भारती समेत 6 मंत्रियों के इस्तीफे मांग लिए गए हैं। अब मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा और कौन नहीं, इसकी अटकलें तेज हो गई हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सुरेश प्रभु की रेल मंत्रालय से छुट्टी होगी और उनके स्थान पर नितिन गडकरी को मौका मिलेगा। मालूम हो,बीते दिनों एक के बाद हुए एक रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं।
अत्याधुनिक नेवीगेशन सेटेलाइट की लांचिंग विफल
भारत के अत्याधुनिक नेवीगेशन सेटेलाइट आइआरएनएसएस-1एच की लांचिंग गुरुवार को विफल हो गई। अंतरिक्ष में निर्धारित परिक्रमा से ठीक पहले उपग्रह प्रक्षेपण यान पीएसएलवी सी-39 में तकनीकी खराबी आने से ऐसा हुआ। हीट शील्ड यान से अलग नहीं हो पाया। उपग्रह इसमें ही था। लिहाजा उसका प्रक्षेपण नहीं हो पाया। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एएस किरण कुमार ने लांच मिशन की असफलता की जानकारी दी है। उनका कहना है, "सी-39 यान में गड़बड़ी आ गई।
अरुण जेटली का बड़ा बयान- ज्यादा दिन नहीं रहूंगा रक्षा मंत्री
केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार होने वाला है और इससे पहले वित्त और रक्षा मंत्री अरूण जेटली का बड़ा बयान आया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि मैं अब ज्यादा दिन तक रक्षा मंत्री नहीं रहूंगा। जेटली यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे। इस दौरान उनसे जब पूछा गया कि रक्षा मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल कितना लंबा होगा? इसके जवाब में जेटली ने कहा कि मुझे लगता है यह ज्यादा लंबा नहीं होगा।
ISRO आज लॉन्च करेगा नैविगेशन सैटेलाइट IRNSS-1H
इसरो गुरुवार को भारत का 8वां नैविगेशन सैटेलाइट IRNSS-1H लॉन्च करेगा। इसके साथ ही देश के अंतरिक्ष अध्याय में एक नए युग की शुरुआत होगी। इस सैटेलाइट की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से देश के निजी क्षेत्र ने बनाया है। खबरों के अनुसार बेंगलुरु की अल्फा डिजाइन टेक्नोलॉजी द्वारा जो सैटेलाइट बनाया गया है।
अन्‍ना ने लिखा पीएम को पत्र,कहा- लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं हुई तो होगा आंदोलन
लोकायुक्त को लेकर एक बार यूपीए सकार को हिला चुके समाजसेवी अन्ना हजारे ने फिर से इसकी मांग उठाई है। उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है जिसमें अपील की है वो लोकायुक्त की नियुक्ति और स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करें। अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो वो फिर से आंदोलन करेंगे। अन्‍ना ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि उनका विरोध मोदी सरकार के खिलाफ होगा। उन्होंने कहा है कि उस ऐतिहासिक आंदोलन को 6 साल पूरे हो गए हैं जिसके माध्यम से लोगों में भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना जगा था।
बिहार में बाढ़ से 32 और लोगों की मौत,बंगाल और असम के हालात में सुधार
बिहार में बाढ़ से 32 और लोगों की मौत हो गयी है, जबकि बाढ़ से संबंधित घटनाओं में उत्तरप्रदेश में भी दो लोगों की मौत हो गयी है. हालांकि,अब कम बारिश के कारण पूर्वोत्तर के असम और पश्चिम बंगाल में स्थिति में सुधार हुआ है. वहीं,उड़ीसा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है और तीन जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी.
हिंसा के बाद बस ट्रेन सेवाएं ठप वैष्णों देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालू फंसे
ट्रेन और बस सेवाओं के शनिवार को दूसरे दिन स्थगित रहने की वजह से माता वैष्णों देवी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं समेत बड़ी संख्या में यात्री फंस गए हैं. रेप के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दोषी ठहराए जाने के बाद उनके समर्थकों की ओर से हरियाणा और पंजाब में हिंसा करने के मद्देनजर अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए ट्रेन और अंतरराज्जीय बस सेवाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है.
पंजाब - हरियाणा में डेरा समर्थकों का तांडव 11 की मौत
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया है. सीबीआई कोर्ट 28 अगस्त को राम रहीम की सजा पर सुनवाई करेगी. राम रहीम को दोषी करार देते ही उनके समर्थक बेकाबू हो गए हैं. तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. पुलिस और डेरा समर्थकों के बीच हुई हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई है. समर्थकों ने मीडिया पर भी हमला बोल दिया है.
राइट टू प्राइवेसी पर आया SC का बड़ा फैसला,कहा- निजता मौलिक अधिकार
सुप्रीम कोर्ट की नौ न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने गुरुवार को निजता के अधिकार पर बड़ा फैसला सुनाते हुए इसे मौलिक अधिकार करार दिया है। इस फैसले के बाद अब आधार मामले में सुनवाई होगी साथ ही आधार,पैन आदि से जुड़ी निजी जानकारी सार्वजनिक नहीं हो पाएगी। अदालत ने कहा है कि निजता की सीमा तय करना संभव है।
एयर इंडिया सीएमडी अश्विनी लोहानी बनाए गए रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन
सरकार ने एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया है। इससे पहले हफ्ते भर के अंदर यूपी में दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच दिनों में दूसरा ट्रेन हादसा हुआ है। बीती रात करीब 2.30 बजे कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियात एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से आज पूछताछ करेगी CBI
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से सीबीआई आज पूछताछ करेगी. उनसे ये पूछताछ पीटर और इंद्राणी मुखर्जी की कंपनी आईएनएक्स मीडिया से जुड़े मामले में की जाएगी. अब तक की जांच के आधार पर सीबीआई ने पांच दर्जन सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार की है. इस जांच की आंच पी चिदंबरम तक भी पहुंच सकती है,क्योंकि विदेशी निवेश की अनुमति उनके कार्यकाल में ही दी गई थी.
तीन तलाक पर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला
आज तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा. फैसले से तय होगा कि एक साथ तीन बार तलाक बोलकर शादी तोड़ने की व्यवस्था चलती रहेगी या इसे खत्म कर दिया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने मुस्लिम समाज से जुड़े तीन तलाक के बेहद अहम मसले पर 18 मई को सुनवाई पूरी की थी. पांच जजों की बेंच ने तलाक-ए-बिद्दत यानी तीन तलाक के पक्ष और विपक्ष में 6 दिन तक दलीलें सुनीं थी.
कल है बैंक कर्मचारियों की हड़ताल आज ही निपटा लें जरूरी काम
यदि आपको बैंकों से संबंधित कुछ बेहद जरूरी काम करने हैं तो इन्हें आज यानी सोमवार को ही कर लें। मंगलवार यानी कल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक हड़ताल पर जा सकते हैं। हालांकि कई प्राइवेट बैंकों में सामान्य कामकाज की संभावना फिलहाल बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लगभग 10 लाख कर्मचारी 22 अगस्त (मंगलवार) को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जा सकते हैं।
उत्कल एक्सप्रेस हादसे पर प्रभु सख्त दिया आदेश- शाम तक बताओ गुनहगार कौन
पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस शनिवार शाम उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली स्‍टेशन के पास हुए भीषण हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में अब तक 30 लोगों के मारे जाने और तकरीबन 400 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं रविवार को भी बचाव का काम जारी है। इस बीच,मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु काफी सख्त नजर आ रहे हैं।
अहमद पटेल की राज्‍यसभा जीत को भाजपा ने हाईकोर्ट में दी चुनौती
गुजरात राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को भाजपा ने चुनौती दे दी है। चुनाव में पराजित हुए भाजपा प्रत्‍याशी बलवंत सिंह ने इस संबंध में गुजरात हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। दो विधायकों का वोट रद्द करने के चुनाव आयोग के फैसले के बाद अहमद पटेल को जीत हासिल हुई थी। आयोग के इस फैसले को ही चुनौती दी गई है। भाजपा का कहना है कि चुनाव आयोग का फैसला गलत था,इसीलिए इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देने का निर्णय लिया गया।
मनोहर पर्रिकर के इस बयान पर भड़की शिवसेना,कहा- PM का कर रहे अपमान
भाजपा का सहयोगी दल होने के बावजूद शिवसेना उस पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। इस बार निशाने पर पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर हैं। दरअसल,उन्‍होंने एक बयान में कहा है कि अगर वह गोवा में होने वाला विधानसभा उप-चुनाव हार जाते हैं तो नई दिल्‍ली लौट आएंगे और फिर से रक्षा मंत्री बन जाएंगे। इसको लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पर्रिकर की आलोचना की है।
RSS ने तब तक तिरंगे को नहीं अपनाया,जब तक सत्ता नहीं मिली: राहुल गांधी
दिल्ली में साझी विरासत बचाओ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस, बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि इन ताकतों से मिलकर लड़ने की जरूरत है,क्योंकि आरएसएस संविधान बदलना चाहता है. आरएसएस की देशभक्ति पर कड़ा हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस संगठन ने तब तक तिरंगे को नहीं अपनाया,जब तक सत्ता नहीं मिली.
राज्यसभा में JDU नेता पद से हटाए जाने के बाद आज मुंह खोलेंगे शरद यादव
जेडीयू महासचिव और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता पद से हटाए जाने के बाद शरद यादव आज आगे की रणनीति की घोषणा करेंगे. शरद यादव आज दोपहर 12.30 बजे 7-तुगलक रोड़ पर प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे. नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने और बीजेपी के साथ जाने के बाद से जेडीयू में घमासान बचा है. शरद यादव ने नीतीश के इस कदम से नाराजगी जताई थी.
71वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से कही गई पीएम मोदी की 10 प्रमुख बातें
स्वतंत्रता के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। देश आज अपना 71वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फहराया। जानिए 15 अगस्त को पीएम मोदी के भाषण के दौरान कही गई 10 प्रमुख बातें।
भारत-पाक के बीच अटारी-वाघा सीमा पर अब झंडा युद्ध
भारत और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के समारोह से पहले अटारी-वाघा सीमा पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच झंडा युद्ध देखने को मिलेगा। सवाल इस बात का है कि किस देश का झंडा ऊंचा दिखता है। इसकी शुरुआत मार्च में तब हुई जब अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने भाजपा नेता अनिल जोशी के पंजाब सरकार के मंत्री के रूप में कार्य करने के दौरान 360 फुट ऊंचा तिरंगा फहराया था।
नीतीश को अमित शाह ने दिया एनडीए में शामिल होने का न्योता
बिहार में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में ही सामिल होने का न्योता दे दिया है। नीतीश ने शुक्रवार को ही अमित शाह से मुलाकात की थी। खबरों के अनुसार अमित साह ने ट्वीट कर यह न्योता दिया है। उन्होंने लिखा है,मैं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से अपने आवास पर कल मिला। मैंने जदयू को राजग में शामिल होने का आमंत्रण दिया।
वेंकैया नायडू ने ली देश के 13वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ
वेंकैया नायडू ने आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शपथ दिलाई. नायडू ने उपराष्ट्रपति पद के शपथ लेने से पहले राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की.
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का बड़ा बयान- देश के मुस्लिम समुदाय में है घबराहट-असुरक्षा का माहौल
उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि देश के मुस्लिम समुदाय में आज असुरक्षा और घबराहट का माहौल है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक हामिद अंसारी ने ये बात राज्यसभा टीवी को दिए इंटरव्यू में कही है. उप-राष्ट्रपति के पद पर हामिद अंसारी के दूसरे कार्यकाल का आज आखिरी दिन है. उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने राज्यसभा टीवी को दिए अपने आखिरी इंटरव्यू में कई ऐसी टिप्पणियां की हैं.
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग विवाद के चलते मतगणना में देरी
गुजरात में तीन राज्यसभा सीटों को लिए मतदान खत्म हो चुका है। राज्य में कुल 176 विधायकों ने अपना वोट डाला। मतदान के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपने-अपने उम्मीदवार की जीत का दावा कर रही है। हालांकि मतदान के दौरान कांग्रेस को बड़े झटके लगे जब वाघेला और उनके समर्थकों के अलावा बेंगलुरू रिजॉर्ट में रहे एक विधायक ने भाजपा को अपना वोट दे दिया।
दिल्ली से लेकर गुजरात तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
कल गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर हमले के बाद से कांग्रेस कार्यकर्ता गुस्से में हैं. कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से लेकर गुजरात तक विरोध प्रदर्शन किया. गुजरात के अमरेली, मेहसाणा, पाटन और राजकोट में कार्यकर्ताओं ने आगजनी कर प्रदर्शन किया. कल बाढ़ प्रभावित बनासकांठा के धनेरा में राहुल गांधी की कार पर पथराव किया गया था, जिसकी वजह से कार के पीछे के शीशे टूट गए.
राष्ट्रपति भवन से प्रणब दा की विदाई पर PM मोदी ने लिखा पत्र
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पद से मुक्त होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब दा को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति की सराहना की है. आज प्रणब दा ने इस पत्र को ट्वीटर पर शेयर भी किया है. प्रणब दा ने कहा है कि इस पत्र ने मेरे दिल को छू लिया है. वहीं,प्रणब मुखर्जी के इस ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा है,मैं हमेशा आपके साथ काम करने को तैयार रहूंगा.
नीतीश भ्रष्टाचारियों के साथ नहीं रहना चाहते थे खुद इस्तीफा दियाः अमित शाह
मिशन 2019 के तहत यूपी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपने दौरे के तीसरे और आखिरी दिन कहा कि साल 2019 में बीजेपी 2014 में मिली जीत से भी बड़ी जीत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास और सुशासन के दम पर वापस आएगी. लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा,हम सुशासन और विकास के दम पर 2019 में बड़े बहुमत के साथ वापस आएंगे.
भाजपा से बदला लेने के लिए लालू ने की शरद यादव से ये अपील
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव से साथ आने की अपील की है। लालू ने तीन ट्वीट कर शरद यादव को साथ मिलकर भाजपा से लड़ने की अपील की है। लालू ने ट्वीट किया है, 'गरीब, वंचित और उपेक्षित जमात के हकूक की खातिर हम वैचारिक रूप से साथ सभी सहयोगियों को लेकर खेत-खलिहान से लेकर सड़क व संसद तक संघर्ष करेंगे।
महबूबा के बयान पर बोले जीतेंद्र सिंह- बाकी राज्यों जैसे कश्मीर में भी लहराएगा तिरंगा
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा विशेषाधिकार पर तिरंगे को लेकर दिए बयान पर भाजपा नेता जीतेंद्र सिंह की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि तिरंगा पवित्रता का प्रतिक है,यह जम्मू-कश्मीर में भी उतना ही ऊंचा लहराएगा जितना अन्य राज्यों में लहराता है। सिंह ने कहा कि सभी को देश के कानून और एजेंसियों का सम्मान करना चाहिए।
CAG की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा
भारतीय वायुसेना पर सीएजी की रिपोर्ट को आज संसद मे पेश किया गया है. रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक,सीमा पर वायुसेना की 06 स्ट्रेटेजिक मिसाइल स्कावड्रन को तैनात किया जाना था लेकिन वो पिछले 7 सालों से नहीं हो पाया है. इसका कारण मूलभूत सुविधाओं की कमी और बीईएल द्वारा बनाई गई इन मिसाइलों में तकनीकी खामियां हैं.
सुषमा से बोली पाक महिला- काश आप हमारी PM होतीं बदल जाता देश
भारत और विदेशी नागरिकों को अक्सर मदद के लिए तत्पर नजर आने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की देश ही नहीं दुनिया में तारीफ हो रही है। ताजा मामले में एक पाकिस्तानी महिला ने तो यहां तक कह दिया कि अगर सुषमा पाकिस्तान की पीएम होतीं तो देश अलग ही होता। महिला हिजाब आसिफ ने ट्विटर पर लिखा है,आपको बहुत-बहुत सारा प्यार और सम्मान।
नीतीश ने किया छल,भाजपा के साथ मिलकर दर्ज करवाया CBI केसः लालू
बिहार में महगठबंधन का साथ छोड़ भाजपा के साथ सरकार बना चुके नीतीश कुमार आरजेडी के निशाने पर आ गए हैं। लालू प्रसाद यादव ने नीतीश के शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए उनको अवसरवादी करार देते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने मेरे साथ छल किया,वो कुर्सी के लालची हैं। उनके कफन में जेब नहीं झोला है। उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर हमारे खिलाफ सीबीआई केस दर्ज करवाया। इसके लिए उन्होंने सुशील मोदी को चेहरा बनाया। दोनों ने मिलकर षड़यंत्र किया।
बिहार के बाद अब केंद्र में भी दोस्त बनेंगे BJP-JDU,शरद यादव बन सकते हैं मंत्री
बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के साथ अब जेडीयू केंद्र सरकार में भी शामिल हो सकती है. अगस्त में होने वाले कैबिनेट विस्तार में जेडीयू के दो मंत्री शामिल हो सकते हैं. नीतीश कुमार चाहते हैं कि शरद यादव केंद्र सरकार में मंत्री बनें,वहीं उनके अलावा आरसीपी सिंह भी मंत्री बन सकते हैं. आपको बता दें कि शरद यादव ने नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ सरकार बनाने के फैसले का विरोध किया है.
फ्लिपकार्ट का होगा स्नैपडील,बोर्ड ने दी मंजूरीः रिपोर्ट
ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के मर्जर को लेकर आ रही खबरों पर अब विराम लगता दिख रहा है। ताजा खबरों के अनुसार स्नैपडील बोर्ड ने इस डील को मंजूरी दे दी है और 950 मिलियन डॉलर यानी 61 अरब रुपए में स्नैपडील,फ्लिपकार्ट का हो जाएगा। सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार जेस्पर इंफोटेक को कि स्नैपडील को चलाती है इसके बोर्ड ने इस डील को मंजूरी दे दी है।
ट्रेन की वेज बिरयानी में मिली छिपकली,रेल मंत्री ने ठेका किया निरस्त
कैग ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट में बताया था कि ट्रेन का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है। इसका उदाहरण भी सामने आ गया जब एक यात्री ने पूर्वा एक्सप्रेस में परोसी गई वेज बिरयानी में छिपकली मिलने की शिकायत रेल मंत्री सुरेश प्रभु से की। इसके बाद कार्रवाई करते हुए सुरेश प्रभु ने खाना सप्लाय करने वाली कैटरिंग का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है। वहीं संसद में बयान देते हुए रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे जल्द नई कैटरिंग पॉलिसी लेकर आएगी।
देश के 14वे राष्ट्रपति की कहानी खुद उनकी ज़ुबानी
रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बन चुके हैं. उन्होंने संसद भवन में शपथ ली. लोकसभा को दिए एक इंटरव्यू में रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारा देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है राष्ट्रपति का पद गरिमामय है. इसकी गरिमा सिर्फ राष्ट्रपति भवन पर निर्भर नहीं है राष्ट्रपति नागरिकों में प्रथम होता है
डोभाल के दौरे से डोकलाम विवाद नहीं सुलझेगा: चीन
डोकलाम को लेकर तनातनी के बीच एक बार फिर चीन की ओर से भारत को आंख दिखाने की कोशिश की गई है. चीन की मीडिया में छपी खबर के मुताबिक चीन भारत से तब तक बात नहीं करेगा जब तक की भारत डोकलाम से अपनी सेना नहीं हटा लेता. चीन ने साफ साफ कहा है कि भारत को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के चीन दौरे के दौरान विवाद सुलझाने पर बात होगी.
चीन ने फिर दी भारत को धमकी,कहा- पहाड़ को हिलाना आसान,PLA को नहीं
सिक्किम में सीमा पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव खत्म नहीं हो रहा है। इस बीच चीन ने एक बार फिर से भारत को धमकी देते हुए कहा है कि किसी पहाड़ को हिलाना आसान है लेकिन उसकी सेना को नहीं। अगर भारत सेना पीछे नहीं हटाता तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। पहा चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान ने एक बयान में कहा है।
मोदी के भोज में शामिल होंगे नीतीश,सोनिया-राहुल से हो सकती है मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई से पहले उनके सम्मान में भोज देने जा रहे हैं। इस भोज में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दिल्ली आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगे। इस मुलाकात में महागठबंधन के भविष्य को लेकर चर्चा हो सकती है।
पीएम मोदी और नेतन्याहू की बीच हुई बातचीत लीक
जब पीएम नरेंद्र मोदी इजराइल यात्रा पर थे,तो उन्होंने समुद्र के किनारे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से जो बातचीत की थी,वह लीक हो गई है। इस दौरान नेतन्याहू ने जहां भारत और चीन के साथ मजबूत संबंधों का हवाला दिया था,वहीं यूरोपियन यूनियन को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।
किरण बेदी को पोस्टर में दिखाया हिटलर
किरण बेदी के खिलाफ पुडुचेरी में विरोध बढ़ने लगा है। उन्हें यहां लगे कुछ पोस्टर्स में जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर और मां काली के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर सामने आने के बाद खुद किरण बेदी ने भी इन्हे अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। बताया जा रहा है कि किरण बेदी के इन पोस्‍टरों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए हैं। एक पोस्‍टर में किरण बेदी हिटलर जैसी मूंछ और टोपी पहनी नजर आ रही है। वैसे सभी जानते हैं कि उनकी छवि एक कड़क अधिकारी की रही है।
सुषमा के बयान से चिढ़े चीन ने दी युद्ध की धमकी
डोकलाम विवाद पर गुरुवार को संसद से चीन को आड़े हाथों लेने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान को लेकर चीनी मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया छपी है। चीनी मीडिया ने सुषमा स्वराज के बयान को झूठा बताया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा है 'भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने देश के सांसदों के सामने झूठ बोल रही हैं। क्योंकि सच्चाई यह है कि भारतीय सैनिकों ने चीनी इलाकों में अतिक्रमण किया है।
इंसानों के खाने लायक नहीं है रेलवे का खाना
ट्रेनों में और रेलवे स्टेशन पर आप जिस खाने को चाव से खाते हैं वो दरअसल इंसानों के खाने लायक है ही नहीं। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक(कैग) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि स्टेशनों पर दूषित खाद्य पदार्थ,डिब्बा बंद,रिसाइकिल किया और उपयोग की अंतिम तारीख खत्म हो चुकी चीजें बेची जाती हैं। कैग ने यह खुलासा संसद में रखी अपनी रिपोर्ट में किया है।
बसपा सुप्रीमो मायावती का राज्यसभा से इस्तीफा मंजूर
बसपा सुप्रीमों मायावती द्वारा राज्यसभा से दिया गया इस्तीफा राज्यसभा के चेयरमैन ने मंजूर कर लिया है। मायावती ने मंगलवार को सदन में यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया था कि उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया गया। हालांकि उनका इस्तीफा सही प्रारूप में नहीं होने की वजह से मंजूर नहीं हुआ जिसके बाद मायावती ने दोबारा एक लाइन में अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति को सौंपा जिसे मंजूर कर लिया गया।
बीफ पर बयान के बाद VHP ने मांगा पर्रिकर का इस्तीफा
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा बीफ को लेकर दिए बयान का विरोध होना शुरू हो गया है। हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री से उनके बयान के बाद इस्तीफा मांग लिया है। वीएचपी के अनुसार ऐसे बयानों से भाजपा की छवि खराब हो रही है। बता दें कि पर्रिकर ने मंगलवार को विधानसभा में कहा ता कि गोवा में बीफ की कमी नहीं होने देंगे। उन्होंने इसके लिए उनकी सरकार ने कर्नाटक से इसे आयात करने का विकल्प खुला रखा है।
चीन ने तिब्बत में भेजे हजारों टन सैन्य हथियार
डोकालाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। इस बीच चीन ने तिब्बत में हजारों टन सैन्य साजो-सामान भेजा है। अभ्यास के नाम पर चीन का यह कदम काफी बड़ा माना जा रहा है। चीन लगातार भारत पर अपने सैनिकों को वापस बुलाने का दबाव बना रहा है साथ ही युद्ध की धमकी भी दे रहा है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि वो अब पीछे नहीं हटेगा।
पुराने नोट जमा कराने के लिए और मौका देने से सरकार का इन्कार
पांच सौ और हजार के पुराने नोट जमा कराने के लिए एक मौका और देने से केंद्र सरकार ने साफ इन्कार कर दिया है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को दायर हलफनामे में कहा है कि पुराने नोट जमा कराने के लिए और मौका नहीं दिया जा सकता ऐसा करने से नोटबंदी और कालेधन को खत्म करने का उद्देश्य विफल हो जाएगा।
मीरा कुमार को इस राज्य से मिल सकते हैं सबसे ज्यादा वोट
देश के अगले राष्ट्रपति के चयन के लिए मतदान हो रहा है। इस बीच विभिन्न राज्यों में मौजूदा सरकारों को देखते हुए रोचक खुलासे भी होने लगे हैं। ताजा जानकारी यह है कि यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार को सबसे ज्यादा वोट पश्चिम बंगाल से मिल सकते हैं। दरअसल,ममता बनर्जी की सरकार वाले इस राज्य में तृणमूल कांग्रेस,वाम दल और कांग्रेस एक साथ आ गए हैं। इसे एक दुर्लभ सियासी एका करार दिया जा रहा है।
बुखारी ने लिखा नवाज शरीफ को पत्र
कश्मीर में माहौल पहले ही ठीक नहीं है और इस बीच दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम बुखारी ने पाक पीएम नवाज शरीफ को पत्र लिखा है। सैयद अमद बुखारी ने अपने पत्र में शरीफ से कश्मीरी अलगववादी नेताओं से बातचीत करने के लिए कहा है। इमाम बुखारी ने हाथों में हथियार उठाए लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें हथियार छोड़ देना चाहिए,जिससे कि एक शांतिपूर्ण वातावरण में बातचीत का सिलसिला शुरु हो सके।
ड्राइवर सलीम की बहादुरी के कायल हुए सोनू निगम,5 लाख का इनाम देंगे
अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में बस ड्राइवर सलीम ने अहम भूमिका निभाई थी. सलीम अपनी सूझबूझ से 49 यात्रियों की जान बचाने में कामयाब रहे थे. सलीम के इस कारनामे की पूरे देश में सराहना की जा रही है. ड्राइवर सलीम की इस बहादुरी से जाने-माने बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम भी काफी प्रभावित हुए हैं. सोनू निगम ने सलीम को 5 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया है.
राम मंदिर बनने से रोका तो मुस्लिमों को हज पर नहीं जाने देंगे: BJP विधायक
अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद देश में आतंकियों के खिलाफ गुस्से का माहौल है. इस माहौल का कुछ लोग राजनीतिक रुप से फायदा उठाने की फिराक में हैं. यूपी के महोबा जिले में चरखारी से बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत उर्फ गुड्डू राजा का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ब्रजभूषण राजपूत कह रहे हैं कि अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वालों को नष्ट कर देना चाहिए.
चीन से तनाव के बीच सुषमा स्वारज ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
चीन और भारत के बीच डोकालाम में जारी सीमा विवाद के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सभी दलों की बैठक बुलाई है। खबरों के अनुसार सुषमा ने यह बैठक 14 जुलाई को बुलाई है जिसमें वो सभी दलों को चीन पर भारत के रुख और अब तक उठाए कदमों की जानकारी दे सकती हैं। यह बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर बुलाई है।
शशिकला को VIP ट्रीटमेंट,डीआईजी रूपा ने दोहराई जांच की मांग
जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख वी शशिकला को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाने वालीं डीआईजी डी रूपा अपने रुख पर कायम हैं और अब भी मामले की जांच करने की मांग कर रही हैं। वहीं अपने काम पर उठ रहे सवालों के जवाब में उन्‍होंने गुरुवार को कहा कि वह सरकार द्वारा स्‍वीकृत छुट्टी पर थीं। कहा जा रहा है कि उन्‍होंने अपनी ड्यूटी सही तरीके से नहीं निभाई है। आपको बता दें कि डीआईजी रूपा ने एक रिपोर्ट में दावा किया है।
देशभर के 22 हजार से ज्यादा वाहन चालकों के लाइसेंस होंगे निरस्त
यमुना एक्सप्रेस वे पर बेलगाम वाहन चलाने वाले देशभर के 22,538 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त होंगे। इसके लिए अन्य राज्यों के अलावा उप्र प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को गौतमबुद्धनगर के डीएम ने संस्तुति रिपोर्ट भेज दी है। साथ ही 110842 वाहन स्वामियों को चालान भुगतना होगा। वाहन चालकों/स्वामियों को भी ई-मेल और डाक से चालान और ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त होने की जानकारी भेज दी गई है।
अमरनाथ यात्रियों पर हमले में मसूद अजहर का हाथ
जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान में छुपे बैठे आतंकी मौलाना मसूद अजहर का हाथ बताया जा रहा है। मसूद अजहर ने बीते दिनों एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें उनसे भारत में आतंकी हमले की धमकी दी थी। मालूम हो,मसूद अजहर वही आतंकी है, जिसने संसद पर हमला करवाया था। इसके अलावा उरी और पठानकोट आतंकी हमलों में भी उसका नाम आया है।
सरकार से निंदा नहीं एक्शन की मांग
जम्मू कश्मीर में अमरनाथ के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर कल अनंतनाग में हमला हुआ. 7 लोगों की मौत हो गई. 15 साल बाद अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला हुआ है. गौरतलब है कि पहली बार मोदी सरकार के दौरान सीधे-सीधे नागरिकों पर हमला हुआ है. देश गुस्से से उबल रहा है. लेकिन,सरकार और सभी दलों के नेता निंदा की राजनीति कर रहे हैं.
सूरत पहुंचे घायल लोग,राजनाथ बोले- आतंकी घटना दुखद,कश्मीर की जनता को सलाम
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले पर गृह मंत्रालय की विशेष बैठक खत्म हो गई है. आतंकी हमले के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की निंदा की है. अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के दौरान घायल लोग गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं. इन सभी को वायुसेना के विशेष विमान से एयरपोर्ट पर लाया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. यहां सीएम ने घायलों से उनका हाल चाल जाना.
अमरनाथ हमले पर RSS ने कहा आतंकियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे सरकार
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल रात अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर आरएसएस का बयान आया है. आरएसएस ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि सरकार से मांग की है कि आतंकवादियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. आरएसएस ने कहा है, कल रात अमरनाथ यात्रियों पर कायराना हमला कर सात भक्तों को शहीद कर दिया.
राहुल गांधी की चीनी राजदूत से कथित मुलाकात को लेकर उठे सवाल
भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है वहीं इस बीच खबर है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 8 जुलाई को चीनी राजदूत लू झओहुई से मुलाकात की थी। हालांकि कांग्रेस इस कथित मुलाकात से इन्कार कर रही है वहीं चीनी दूतावास ने इस मुलाकात से जुड़ी जानकारी अपनी वेबसाइट से हटा दी है। अब इसे लेकर इस बात के कयास लगना शुरू हो गए हैं।
घरेलू उड़ानों की इकनॉमी क्लास में नॉनवेज नहीं परोसेगा एयर इंडिया
नॉनवेज के दीवाने हवाई यात्रियों के लिए बुरी खबर है। एयर इंंडिया की घरेलू उड़ाने में सफर करते हुए अब वे नॉनवेज का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक,घरेलू उड़ानों की इकनॉमी क्लास के लिए यह प्रतिबंध लगाया गया है। दावा है कि इससे हर साल 8 हजार करोड़ रुपए की बचत होगी। शाकाहारी भोजन पहले की तरह इकनॉमी और बिजनेस क्लास में परोसा जाता रहेगा।
सुप्रीम कोर्ट में IIT में एडमिशन पर लगी रोक हटाई
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बड़ा फैसला देते हुए देशभर के आईआईटी में काउंसलिंग और एडमिशन पर लगाई अपनी रोक हटा दी है। अदालत ने आईआईटी-जेईई के लिए एडमिशन शुरू करने की अनुमति दे दी है। इससे पहले अदालत ने 7 जुलाई को ग्रेस मार्क मामले में सुनवाई करते हुए काउंसलिंग और एडमिशन पर रोक लगा दी थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन (एडवांस) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बोनस अंक दिए जाने का मामला के सामने आने के बाद प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में उम्मीदवारों के दाखिले पर स्टे लगा दिया था।
हिंद महासागर में भारत-अमेरिका और जापान के बीच मालाबार युद्धाभ्यास
चीन से सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत और जापान सोमवार से हिंद महासागर में संयुक्त युद्धाभ्यास करने जा रहे हैं। 10 दिनों तक चलने वाले इस युद्धाभ्यास के चलते चीन को चिंता हो गई है और वहां के एक अखबार ने इसे अपनी सुरक्षा के लिए एक खतरा तक करार दे दिया है। हालांकि,चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उसे इस युद्धाभ्यास से कोई आपत्ति नहीं है।
दुकानदारों ने GST से बचने के लिए निकाला अजीब तोड़
1 जुलाई से लागू हुए जीएसटी पर भले ही विपक्ष केंद्र सरकार की आलोचना कर रहा हो और कुछ व्यापारी इसका विरोध कर रहे हों लेकिन कई ऐसे दुकानदार हैं जो जीएसटी का अजीबो-गरीब तोड़ निकाल रहे हैं।
लालू यादव के खिलाफ CBI कार्रवाई पर बोले नायडू
सीबीआई द्वारा लालू यादव के ठिकानों पर मारे गए छापों के बाद लालू यादव ने भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगाए हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा है कि इस पूरी कर्रवाई में केंद्र का कोई हाथ नहीं है। खबरों के अनुसार शुक्रवार को इस मामले में बयान देते हुए केंद्रीय सूचना व तकनीक मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि भाजपा के खिलाफ आरोप लगाना इन दिनों विपक्ष का फैशन बन गया है।
जो टैक्स जीएसटी में शामिल नहीं उनमें राज्य सरकार कर सकती हैं बदलाव
जो भी कर या शुल्क जीएसटी में शामिल नहीं किए गए हैं,उनमें किसी भी तरह का बदलाव राज्य सरकारें कर सकती हैं. ऐसी करों या शुल्को में मुख्य तौर पर स्थानीय निकायों के लिए वसूला जाने वाला मनोरंजन कर,मंडी फीस,लाइसेंस फीस,रोड टैक्स और टोल टैक्स मुख्य रुप से शामिल हैं.
CBI की जुबानी रेलमंत्री रहते लालू ने कैसे होटल घोटाले को अंजाम दिया
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री,पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना और दिल्ली सहित 12 ठिकानों पर छापेमारी के मामले में सीबीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा है कि जब लालू यादव रेलमंत्री थे तब रेलवे के होटल के आवंटन को लेकर उन्होंने गड़बड़ियां की थी.
GST पर महबूबा की तारीफ में बोले जेटली- सीएम ने लोगों के हितों का चुना
जम्मू-कश्मीर विधानसभा में जीएसटी बिल पास होने के बाद वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लोगों की भलाई के बारे में सोचा है. साथ ही जेटली का कहना है कि महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों की आवाज को नजरअंदाज करते हुए राज्य विधानसभा में जीएसटी बिल को पास करवाया है. आपको बता दें कि जीएसटी बिल को एक जुलाई से देशभर में लागू किया गया था.
कांवड़ यात्रा के दौरान हो सकता है आतंकी हमला,अलर्ट जारी
सावन महीने में शुरू होने वाली पवित्र कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. खुफिया एजेंसियों ने इस बात की सूचना देते हुए यूपी,दिल्ली,उत्तराखंड और हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया है. सभी पुलिस अधिकारियों को कड़ी सुरक्षा और निगरानी के निर्देश दिया गए हैं. उत्तरप्रदेश से उत्तराखंड के कांवड रूट पर विशेष निगरानी को कहा गया है. इस अलर्ट के बाद सभी राज्यों की पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है.
जाति प्रमाण पत्र फर्जी हो तो हाथ से जाएगी डिग्री और नौकरी
फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर डिग्री और नौकरी पाने वालों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर कोई फर्जी प्रमाण पत्र के दम पर डिग्री या नौकरी लेता पाया गया तो उससे यह छीन लिए जाएंगे। साथ ही उन्हें सजा भी दी जाएगी चाहे फिर उसने कितने भी समय नौकरी क्यों ना कर ली हो।
CIC ने गृह मंत्रालय से मांगा सोनिया गांधी की भारतीय नागरिकता का ब्योरा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य विदेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता दिए जाने की जानकारी मांगे जाने के बाद केंद्रीय सूचना आयोग ने गृह मंत्रालय से ब्योरा मांग लिया है। आयोग ने मंत्रालय को 15 दिन का समय देते हुए आरटीआई में मांगी गई सभी जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए कहा है।
चीनी मीडिया ने दी धमकी- भारत का 1962 से भी बुरा हाल करेंगे
सिक्किम में डोका ला में सीमा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। चीन ने जहां एक तरफ समझौते से पूरी तरह इन्कार कर दिया है वहीं चीनी मीडिया ने भारत को युद्ध की धमकी देते हुए लिखा है कि भारत को सबक सिखाने का वक्त आ गया है और 1962 से भी बुरा हाल करेंगे। भारतीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान का हवाला देते हुए चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा है।
पीएम की मौजूदगी में भारतीय राष्ट्रगान गाएंगी इतजाक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल की यात्रा पर रवाना हो गए हैं। इनके स्वागत के लिए जहां इजराइल के प्रधानमंत्री बेताब हैं वहीं वहां की जनता भी उनका इंतजार कर रही है। मोदी की यात्रा के दौरान वहां कार्यक्रम के दौरान भारतीय और इजरायली राष्ट्रगान गाया जाएगा और इसे वहां की एक सिंगर लियोरा इतजाक गाएंगी। लियोरा का सिर्फ इजराइल नहीं बल्कि भारत से भी गहरा संबंध है।
अकबरूद्दीन ओवैसी ने दिया PM मोदी को लेकर विवादित बयान
अकसर विवादों में रहने वाले एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई और पार्टी विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। ओवैसी ने मुस्लिमों को धर्म के आधार पर वोट देने की अपील की। उन्होंने मुस्लिमों की हत्या और समुदाय पर हुए हमलों के मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि आज मुल्क के सेकुलर लोग कहा हैं।
गुजरात कैडर के IAS अचल ज्योति होंगे भारत के नए मुख्य चुनाव आयुक्त
भारत के राष्ट्रपति अौर उपराष्ट्रपति के चुनाव की घोषणा भले ही वर्तमान चुनाव आयुक्त नसीम अहमद जैदी ने की लेकिन चुनाव गुजराज कैडर के अाईएएस अचल कुमार ज्योति कराएंगे। एके ज्योति अब भारत के नए मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे। वर्तमान चुनाव अायुक्त नसीम जैदी छह जुलाई को रिटायर होंगे। माना जा रहा है नए चुनाव आयुक्त इसी दिन पदभार ग्रहण करेंगे।
200 रुपए के नए नोट की छपाई शुरू
नोटबंदी के बाद सरकार अब बाजार में खुले की किल्लत को कम करने में लगी है। इसी कड़ी में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) जल्द ही 200 रुपए का नया नोट लेकर आने वाली है और इसके लिए नोट की छपाई भी शुरू हो चुकी है। साथ ही नोट के सिक्युरिटी फीचर्स की टेस्टिंग भी जारी है। अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार रिजर्व बैंक ने अपनी कुछ यूनिट्स में नए नोट की छपाई शुरू कर दी है। आपको बता दें कि खबर के साथ जो तस्वीर दिख रही है,उसे ही 200 रुपए का नया व असली नोट बताया जा रहा है।
गोवा में बीफ बैन बीजेपी शासन के पहले से था: अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पार्टी ऐसे शासन को लेकर प्रतिबद्ध है जिसमें सभी समुदायों के साथ समान व्यवहार हो. बीजेपी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि गोवा में कांग्रेस की सरकार के दौरान साल 1976 में गोवध पर प्रतिबंध लगाया गया था. पेशेवरों के एक समूह के साथ चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,जहां तक बीफ पर प्रतिबंध की बात है,इसे लागू करने वाली बीजेपी नहीं है. गोवा में पहले से गो हत्या बंदी है.
आज से ये चीजें हुईं सस्ती
वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था शुक्रवार रात से पूरे देश में लागू हो गई। जीएसटी देश से आम आदमी से लेकर बड़े बिजनेसमैन तक हर किसी की जेब पर असर डालेगी। जीएसटी काउंसिल ने 1211 आइम्स के साथ ही 500 से अधिक सेवाओं पर टैक्स दरें तय कर दी हैं। जानिए कौन-कौन सी चीजें एक जुलाई से देश में सस्ती होने जा रही हैं।
छोटी बचत योजनाएं पर ब्याज दरों में कमी पीपीएफ,एनएससी पर घटा ब्याज
छोटी बचत योजनाएं जैसे नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट यानी एनएससी और पब्लिक प्रॉविडैंट फंड यानी पीपीएफ पर ब्याज दरों में कमी की गयी है. नयी ब्याज दरें पहली जुलाई से 30 सितम्बर तक के लिए प्रभावी होगी. ब्याज दर में 0.1 फीसदी की कमी की गयी है. 30 जून तक जमा की गयी रकम पर पुरानी दर से ब्याज मिलेगा वहीं पहली जुलाई को या उसके बाद की गयी नयी जमा पर कम ब्याज मिलेगा.
ISRO की अतंरिक्ष में छलांग,फ्रेंच गुयाना से सफलतापूर्वक लॉन्च किया GSAT-17
भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरों ने एक ही महीने में तीसरी बड़ी सफलता हासिल करते हुए गुरुवार तड़के फ्रेंच गुयाना से GSAT-17 का सफल प्रक्षेपण किया। इसके स्पेस में स्थापित होने के बाद वैज्ञानिकों को मौसम की जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
तीन देशों की यात्रा कर भारत लौटे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका,पुर्तगाल और नीदरलैंड की यात्रा कर बुधवार को भारत लौट आए हैं। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनका स्वागत किया। अपनी विदेश यात्रा के अंतिम पढ़ाव में पीएम मोदी ने नीदरलैंड में वहां के प्रधानमंत्री मार्क रुत्ते से मुलाकात के अलावा भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया।
शुरू हुई अमरनाथ यात्रा,आतंकी हमले का अलर्ट जारी
बाबा अमरनाथ के दर्शनों के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच अमरनाथ यात्रियों क पहला जत्था रवाना हो चुका है। इससे पहले यात्रा पर आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की जा चुकी है। इसके चलते पूरी यात्रा के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस जत्थे में 2000 से ज्यादा श्रद्धालु हैं। इस जत्थे को राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस जत्थे को रवाना किया।
39 IAS अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच
देश के 39 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की जांच चल रही है। इन 39 अफसरों में से 29 आइएएस अफसर तो केंद्रीय सचिवालय सेवा में तैनात हैं। इनके खिलाफ अनुशासनात्मक प्रक्रिया की कार्यवाही चल रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आइएएस अफसरों के मामले देखने वाली नोडल एजेंसी केंद्रीय कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ही इस जांच प्रक्रिया को देख रहा है।
इस हफ्ते दिल्ली पहुंचेगा मॉनसून
मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में मॉनसून के अगले तीन-चार दिनों में पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर भारी से लेकर बेहद भारी बारिश और कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है. अगले तीन-चार दिनों में दिल्ली और पड़ोस के हिस्सों में मॉनसून पहुंचेगा. यह गुजरात और मध्य प्रदेश के हिस्सों में भी उसी समय में पहुंचेगा. देशभर में बारिश में सामान्य स्तर से माइनस एक फीसदी की कमी आई है.
बीजेपी का दावा- 28 दल समर्थन में,INLD से भी संपर्क में पार्टी
राष्ट्रपति चुनाव को लोकर पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ के उम्मीदवार मैदान में उतर चुके हैं. इस बीच बड़ी खबर है कि बीजेपी हरियाणा में ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी आईएनएलडी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संपर्क में है. बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव में 28 दलों और कई निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया है.
अमेरिका ने सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया
अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात से पहले भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है. अमेरिका ने खतरनाक आतंकी हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है. अब अमेरिका में सैयद सलाउद्दीन की संपत्ति जब्त की जा सकती है.
ISR की अंतरिक्ष में सफल उड़ान,कार्टोसैट-2 समेत लॉन्च किए 31 सेटेलाइट
इसरो ने शुक्रवार को एक बार फिर अंतरिक्ष में लंबी छलांग लगाते हुए कार्टोसेट-2 सीरीज के सेटेलाइट समेत 31 सेटेलाइट सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिए हैं। आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से पोलर सेटेलाइट लांच ह्वीकल (पीएसएलवी-सी38) इन सेटेलाइट को लेकर उड़ान भरी। यह पीएसएलवी रॉकेट की 40वीं उड़ान है।
1 जुलाई से पहले खरीदारों से पूरा एडवांस नहीं मांग सकते बिल्डर
जीएसटी लागू होने से पहले सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि 1 जुलाई से पहले कोई भी बिल्डर निर्माणाधीन प्रोजेक्ट (फ्लैट-मकान) को लेकर खरीदार से पूरे एडवांस भुगतान की मांग नहीं कर सकता है। सरकार को आशंका है कि 1 जुलाई से लागू होने जा रहे जीएसटी के टैक्स से बचने के लिए बिल्डर खरीदारों पर ऐसा दबाव डाल सकते हैं। इस आदेश का पालन नहीं करने पर बिल्डरों के खिलाफ मुनाफाखोरी की धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी।
पाकिस्तान का झंड़ा फहराने वाले इलाकों के खिलाफ फतवा जारी हो : आरएसएस नेता इन्द्रेश
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इन्द्रेश कुमार ने कहा है कि कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा फहराने और देश में मिनी पाकिस्तान कहे जाने वाले क्षेत्रों के खिलाफ फतवा जारी करना चाहिए. उन्होंने दावा किया,हम सभी हिन्दुस्तानी हैं और जिस देश में रहते हैं उसका नाम हिन्दुस्तान है. इसलिए यहां के किसी क्षेत्र को पाकिस्तान या मिनी पाकिस्तान नहीं कहा जा सकता है. कुमार ने कहा,कुछ क्षेत्र हैं जहां मकानों की छतों पर पाकिस्तानी झंडा फहराया जा रहा है.
भारत-अफगानिस्तान के बीच शुरू हुआ एयर कार्गो कॉरिडोर
भारत और अफगानिस्तान के बीच व्यापार को बेहतर बनाने के लिए बनाए गए एयर कार्गो कॉरिडोर को आधिकारिक रूप से शुरू कर दिया गया है। इसके माध्यम से पहली फ्लाइट जब भारत पहुंची तो इसमें 60 अफगानी हींग भेजा गया है। इस पहली फ्लाइट की आगवानी करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज,नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू,विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर वहां मौजूद थे।
बंद का व्यापक असर,शव के साथ सड़क पर उतरे GJM समर्थक
अलग राज्य गोरखालैंड आंदोलन की आग में लगातार सात दिनों से हिल्स अनिश्चितकालीन बंद है। फंसे हुए पर्यटक वहां से निकल नहीं पा रहे हैं। पुलिस फायरिंग और अलग राज्य गोरखालैंड की मांग पर डुवार्स में 12 घंटे का बंद गोजमुमो ने बुलाया है। सभी जगहों से पुलिस फायरिंग की न्यायिक या सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की जा रही है। आंदोलन को आतंकी संगठनों के समर्थन वाले ममता के बयान की निंदा की जा रही है।
अमित शाह के दौरे का तीसरा दिन, उद्धव ठाकरे से होगी मुलाकात
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. तीन दिन के दौरे पर गए अमित शाह के दौरे का आज तीसरा दिन है. आज अमित शाह की मुलाकात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा हो सकती है.
ममता ने बताया गहरा षडयंत्र,फायरिंग में दो की मौत
अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान हिंसा की खबरें हैं। इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने एक बयान देते हुए कहा है कि यह एक गहरी साजिश है। पिछले पांच साल तक सत्ता सुख भोगते रहे और अब जब चुनाव आए हैं तो यह सब हो रहा है। ममता ने आगे कहा कि यह सरकार के खिलाफ साजिश है। छापे में मिले हथियारों को लेकर कहा कि यह एक दिन में नहीं हुआ है।
पत्थरबाजों पर सेना प्रमुख का बयान,मानवाधिकारों पर पूरा यकीन,जल्द काबू में होंगे हालात
तेलंगाना के डुंडीगल में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कश्मीर की स्थिति पर बड़ा बयान दिया है. आर्मी चीफ ने कहा है कि कश्मीर में मानवाधिकार का का वॉयलेशन नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें कश्मीर के लोगों की चिंता है और जल्द ही हालात काबू में कर लिए जाएंगे. तेलंगाना के डुंडीगल में एयर फोर्स एकेडमी में पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने आए बिपिन रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा,कश्मीर में युवाओं के बीच कुछ गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं और कुछ लोग उन्हें भटका रहे हैं.
ऋषि कपूर ने पाकिस्तान की जीत पर दी बधाई
चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश की बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.
प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले नौसेना प्रमुख लाम्बा इस्राइल रवाना
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक इस्राइल यात्रा से पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा यहूदी देश के साथ द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग बढ़ाने के लक्ष्य से आज चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए. एडमिरल लाम्बा इस्राइली रक्षा बलों के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल गादी एसेनकोट से वार्ता कर क्षेत्र में मौजूद सुरक्षा चुनौतियों के मद्देनजर दोनों देशें की सेनाओं के बीच सहयोग के तरीके तलाशेंगे.
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख को कहा सड़क का गुंडा
सेना प्रमुख पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के एक बयान को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख को सड़क का गुंडा कह डाला. बाद में माफी भी मांग ली. बीजेपी और रक्षा विशेषज्ञों ने सेना के अपमान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने औऱ संदीप दीक्षित को कांग्रेस से बाहर करने की मांग की है.
कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना,सुषमा ने दिखाई हरी झंडी
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए पहले जत्थे को दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दाैरान सुषमा ने यात्रियों से पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देने का आह्वान करते हुए आज कहा कि यात्रा मार्ग को स्वच्छ बनाए रखने से इस यात्रा का अधिक पुण्य मिलेगा। उन्हाेंने कहा कि इस पवित्र यात्रा पर जाने का उन्हीं यात्रियों को मौका मिला है जिन्हें खुद भोलेनाथ ने बुलाया है।
LOC पहुंचे पाक सेना प्रमुख बाजवा,कश्मीर के नाम पर उगला जहर
पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुलाकात के अगले ही दिन पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर बाजवा LOC पहुंचे. वहां पहुंचते ही कश्मीर का राग अलापा और अपने जवानों को भड़काया. हाल के दिनों में सीमा पर हुई गहमा गहमी के बीच और कज़ाकिस्तान में मोदी और नवाज़ शरीफ के मुलाक़ात के एक दिन बाद ही पाक सेना प्रमुख LoC के पास पाक अधिकृत कश्मीर के मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर में लाइन ऑफ़ कंट्रोल के पास बने बेस का दौरा करने पहुंचे.
50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को 18 जुलाई से मिल सकता है 7वें वेतन आयोग का फायदा
देश के करीब 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस सहित रिवाइज्ड अलाउंस 18 जुलाई से मिल सकता है। आने वाले दिनों में होने वाली कैबिनेट बैठक में अलाउंस से जुड़े कैबिनेट नोट पर चर्चा के बाद स्वीकार किए जाने के बाद की उम्मीद की जा रही है। इसमें हाउस रेंट अलाउंस से जुड़ा मुद्दा भी शामिल होगा। केंद्रीय कर्मचारियों के अलावा इस मुद्दे पर सरकार के फैसले का इंतजार है।
कभी नहीं जताई पाकिस्तानी फिल्मों और सीरियल्स में काम करने की चाहत- परेश रावल
दिग्गज अभिनेता और बीजेपी नेता परेश रावल ने पाकिस्तानी फिल्मों और शो में काम करने को लेकर चल रही खबरों को गलत बताया है. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में परेश ने कहा है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया गया है. उन्होंने कहा मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया है. मैंने ये कभी नहीं कहा कि मैं पाकिस्तानी फिल्म और सीरियल में काम करना चाहता हूं.
जब सुषमा स्वराज ने किया मंगल ग्रह पर मदद भेजने का वादा,ट्वीट वायरल
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. सुषमा ट्विटर के जरिए लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए भी अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. मिस्र की इमान अहमद को वीजा दिलाना हो या फिर विदेश में फंसे किसी भारतीय की मदद करनी हो सुषमा लोगों की मदद के लिए ट्विटर के माध्यम से हर समय उपलब्ध रहती हैं. लेकिन आज सुबह जो ट्वीट सुषमा स्वराज को टैग कर के किया गया वह एकदम अलग और हट के था.
जब सुषमा स्वराज ने किया मंगल ग्रह पर मदद भेजने का वादा,ट्वीट वायरल
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. सुषमा ट्विटर के जरिए लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए भी अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. मिस्र की इमान अहमद को वीजा दिलाना हो या फिर विदेश में फंसे किसी भारतीय की मदद करनी हो सुषमा लोगों की मदद के लिए ट्विटर के माध्यम से हर समय उपलब्ध रहती हैं. लेकिन आज सुबह जो ट्वीट सुषमा स्वराज को टैग कर के किया गया वह एकदम अलग और हट के था.
सेना प्रमुख का बड़ा बयान,भारत ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में हालात जल्द सामान्य होंगे। कश्मीर के हालात और पड़ोसी देशों को लेकर दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि भारत भारत ढाई मोर्चे पर (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी जरूरतें) युद्ध एक साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।
NDTV पर छापों के लेकर पूर्व मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल
एनडीटीवी पर सीबीआई के छापों के लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व संपादक अरुण शौरी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. एनडीटीवी को दिए गए शौरी के इंटरव्यू के हवाले से टेलीग्राफ अखबार ने उनका बयान छपा है. अरुण शौरी ने कहा है,आज हर तरफ डर का माहौल है. दूसरी जगहों के मुकाबले दिल्ली में ये डर ज्यादा दिखाई देता है.
तीन साल पर सुषमा का दो टूक- बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते
मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने मंत्रालय का लेखा जोखा पेश किया. सुषमा स्वराज ने तीन साल के कामकाज को बेहतरीन बताते हुए कहा कि हमने विदेश में मुसीबत में फंसे 80 हजार भारतीयों को बचाया. उन्होंने कहा,गरीब कल्याण और साहसिक फैसलों के कारण हमारी सरकार की लोकप्रियता बढ़ रही है ठीक वैसे ही भारत की लोकप्रियता और पीएम की लोकप्रियता विदेशो में भी बढ़ रही है.
अलगाववादियों को फंडिग मामले में 21 जगहों पर NIA की छापेमारी
अलगाववादियों को फंडिग को लेकर एनआईए दिल्ली और कश्मीर में छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम दिल्ली में सात और कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी कर रही है. एनआईए ने छापेमारी से पहले अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी समेत दूसरे नेताओं के खिलाफ केस भी दर्ज किया है. एनआईए को आतंकियों को फंडिग करने का शक है. इस मामले में एनआईए पिछले दिनों अलागववादी नेताओं से पूछताछ भी कर चुकी है.
पीलीभीत में मेनका गांधी की तबीयत बिगड़ी
पीलीभीत दौरे पर गईं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। इसके बाद उन्हें यहीं के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कहा जा रहा है कि उन्हें यहा से एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया जाएगा। पहले कहा जा रहा था कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद भर्ती करवाया गया है।
विकास पर बोले BJP सांसद वरुण गांधी,बंद होनी चाहिए हिंदू-मुस्लिम की राजनीति
अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि उनका भरोसा राजनेताओं पर नहीं, जनता पर है. वहीं अमेठी सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह अभी अमेठी के रास्ते से होकर आ रहे हैं. वहां बेहद स्वागत सम्मान होने से बेहद खुशी हुई. वहां के लोगों ने कहा कि आप लोगों से कितने आराम से मिलते हैं. हम लोग भी आपसे मिलने सुल्तानपुर आएंगे.
अमित शाह का केरल दौरा आज से,ईसाई वोटर्स को लुभाने की BJP की कसरत
केरल में मचे गो हत्या विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तीन दिन के दौरे पर केरल के कोच्चि पहुंचे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यहां मिशन 2019 के तहत बैठक करेंगे और जन समर्थन जुटाएंगे. इस दौरान अमित शाह यूथ कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित दौर पर सरेआम गाय काटने का मुद्दा उठा सकते हैं.
मोदी सरकार के 3 साल पर जेटली बोले
मोदी सरकार के तीन साल और साल 2016-17 की आखिरी तिहामी की जीडीपी के आंकड़े जारी होने के दूसरे दिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में मोदी सरकार का महिमामंडन करते हुए कहा कि इस सरकार ने अर्थव्यवस्था की विश्वसनीयता बहाल की है. वित्त मंत्री ने विकास दर में गिरावट के लिए विश्व कारोबार में गिरावट को जिम्मेदार करार दिया.
BJP ने लेफ्ट को दी दिल्ली में बीफ पार्टी करने की चुनौती
केरल में गोमांस की दावत आयोजित करने पर सूबे के बीजेपी प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन ने सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी पर करारा हमला बोला. राजशेखरन ने लेफ्ट नेतृत्व को राजधानी दिल्ली में गोमांस की दावत आयोजित करने की चुनौती दी. आपको बता दें कि लेफ्ट वध के लिए मवेशियों की बिक्री पर केंद्र के बैन का विरोध कर रही है.
विधानसभा चुनाव के लिए BJP की तैयारियां तेज़
साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए आज गुजरात की यात्रा करेंगे. अमित शाह गुजरात में बीजेपी के विस्तारक के रूप में काम करेंगे.
देशभर में बैन के बावजूद ममता के मंत्री ने लगाई लाल बत्ती
केंद्र सरकार की तरफ से पूरे देश में गाड़ियों पर लाल बत्ती लगाने की पाबंदी के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास ने अपनी कार पर लालबत्ती लगा ली है. हाल ही में केंद्र सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव कर देश से वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए लाल बत्ती के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी. पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार में लोक निर्माण मंत्री हैं.
बीयर बार का फीता काट विवादों में फंसी योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह
योगी सरकार की एक मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर विवादों में फंस गई हैं. ये और कोई नहीं बल्कि यूपी की महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह हैं जिन्होंने हाल ही में लखनऊ में बी द बीयर का फीता काटा. ये बीयर बार लखनऊ के गोमतीनगर जैसे पॉश इलाके में चल रहा है.
BJP प्रवक्ता बग्गा का दावा,गोहत्या के वीडियो में मौजूद शख्स की राहुल के साथ कई तस्वीरें
केरल में हुए गौवध में अब एक नया मोड़ आ गया है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने ट्टिटर पर कुछ तस्वीरें जारी करके कहा है कि केरल में गाय काटने वाले वीडियो में जो शख्स वहां मौजूद लोगों की अगुवाई करता दिख रहा है,उसकी कई तस्वीरें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मौजूद हैं. दूसरी तरफ राहुल गांधी ने इस गौवध की कड़ी शब्दों में निंदा की है. केरल के कन्नूर में एक वीडियो का रिश्ता राहुल गांधी से जोड़ते हुए दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने ट्टिटर पर कुछ तस्वीरें जारी हैं.
EVM पर कांग्रेस की मांग को चुनाव आयोग ने खारिज किया
चुनाव आयोग ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की उस मांग को खारिज कर दिया है,जिसमें उसने छेड़छाड़ साबित करने के लिए ईवीएम का मदरबोर्ड बदलने की इजाजत देने को कहा था। इसने आम आदमी पार्टी के ओपन हैकाथन करवाने के सुझाव को मानने से भी इन्कार कर दिया है। दोनों पार्टियों ने चुनाव आयोग की खुली चुनौती स्वीकार करने से तो इन्कार कर दिया,लेकिन पत्र लिखकर कुछ मुद्दे उठा दिए।
अनुमति के बिना राहुल गांधी सहारनपुर लिए रवाना
यूपी पुलिस द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सहारनपुर जाने की अनुमति नहीं मिलने के बाद भी वो वहां के लिए रवाना हो गए हैं। राहुल शनिवार सुबह अपने घर से सहारनपुल के लिए निकले। एडीजी (लॉ एंड अार्डर) अादित्य मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी को सहारनपुर जाने की अनुमित नहीं है। बता दें कि सहारनपुर जिले में पिछले कई दिनों से हिंसा भड़की हुई है। इस हिंसा में एक की मौत और कई लोग घायल हो गए हैं।
मोदी सरकार के तीन साल पर कांग्रेस का वार,कहा- मना रहे झूठ का जश्न
मोदी सरकार केंद्र की सत्ता में अपने तीन साल पूरे होने का जश्न मना रही है वहीं कांग्रेस ने इस पर हमला बोलते हुए इसे झूठ का जश्न करार दिया है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शुक्रवार के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि आज यह तीन साल का जश्न मना रहे हैं लेकिन हम पूछते है कि इनके आलाव कौन इस जश्न को मना रहा है। पिछले तीन साल में हमने देखा कि भाषण और आश्वासन ही दिए गए हैं।
पाकिस्तान में बंधक रही उज्मा लौटी स्वदेश
पाकिस्तान में ‘बंधक’ बनाकर रखी गई उज्मा गुरुवार सुबह भारत लौट आई. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर उसका स्वागत किया. इसके साथ ही बाघा बार्डर पर भारतीय पक्ष ने उसका जोरदार स्वागत भी किया. उज्मा से बंदूक के बल पर पाकिस्तानी नागरिक ने शादी की थी. फिर वह किसी तरह इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास पहुंची और मदद मांगी थी.
अरुंधति पर परेश रावल के बयान पर कांग्रेस बोली-यह BJP की तानाशही मानसिकता
भाजपा सांसद परेश रावल द्वारा अरुंधती राय को लेकर किए गए ट्वीट के बाद घमासान मच गया है। जहां एक तरफ अरुंधती राय ने इसे लेकर कहा है कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता वहीं कांग्रेस इसे लेकर कुछ ज्यादा ही गंभीर नजर आ रही है। कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने एक बयान में कहा है कि परेश रावल का ट्वीट भाजपा की तानाशाही मानसिकता का सबूत है।
शत्रुघ्न के ट्वीट पर भड़के सुशील मोदी,ट्वीट कर कहा गद्दार
अरविंद केजरीवाल और लालू यादव पर लग रहे आरोपों को लेकर राजनीति गर्म है और भाजपा दोनो ही नेताओं के निशाना बना रही है। इस बीच भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर दोनो ही नेताओं का समर्थन किया है। उनका समर्थन करना भाजपा नेता सुशील मोदी को पसंद नहीं आया है और उन्होंने ट्वीट कर शत्रुघ्न को गद्दार करार दे दिया है। मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि ये जरूरी नही शख्स जो मशहूर है।
सुब्रमण्यम स्वामी ने रजनीकांत को कहा- अनपढ़ और महामूर्ख
दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने को लेकर चर्चाएं इन दिनों जोरों पर है। हालांकि रजनीकांत की ओर से इस संबंध में फिलहाल कोई संकेत नहीं दिए गए हैं, लेकिन राजनीतिक हलकों में इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। रजनीकांत ने बीते दिनों कहा था कि वह प्रशंसकों से चर्चा करने के बाद निर्णय लेंगे कि वह राजनीति में आएंगे या नहीं। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी से एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने रजनीकांत के राजनीति में आने को लेकर उनकी प्रतिक्रिया जानने चाही तो उन्होंने रजनी को अनपढ़ और पागल करार दे दिया।
तीन तलाक में बदलाव नहीं हुआ तो सरकार ला सकती है नया कानूनः वेंकैया नायडू
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय तीन तलाक में बदलाव नहीं करता है,तो सरकार इसमें हस्तक्षेप कर सकती है। उन्होंने कहा कि इस प्रथा को रोकने के लिए सरकार कानून बना सकती है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम तीन तलाक के मुद्दे पर समुदाय को विचार करना है। अच्छा होगा मुस्लिम समुदाय खुद इसमें बदलाव करे। अन्यथा ऐसी स्थिति बन सकती है कि सरकार को इस पर रोक लगाने के लिए कानून बनाना पड़े। नायडू शनिवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे।
NCERT की किताबों में गुजरात दंगों को नहीं लिखा जाएगा मुस्लिम विरोधी
एनसीईआरटी की 12वीं कक्षा की किताबों में अब गुजरात के 2002 के दंगों को मुस्लिम विरोधी नहीं बताया जाएगा। अब इन दंगों को गुजरात दंगा कहा जाएगा। आजाद भारत के इतिहास में यह सबसे भीषण हिंसा मानी जाती है। साल 2007 में यूपीए के शासनकाल में प्रकाशित एनसीआरटी की किताब में बदलाव का फैसला एक बैठक में लिया गया।
बोफोर्स के 30 साल बाद भारतीय सेना को मिलीं होवित्जर
तीन दशक पहले भारतीय सेना को नई तोपें मिलने जा रही हैं। अमेरिकी कंपनी से खरीदी जा रही इन होवित्जर तोपों का गुरुवार को पोखरण में परीक्षण होगा जिसके बाद इन्हें सेना में शामिल कर दिया जाएगा। फिलहाल इनमें से दो तोपें अमेरिकी से दिल्ली पहुंच चुकी है। इन्ही का परीक्षण पोखरण में किया जाएगा। भारत ने 2010 में अमेरिकी कंपनी से एम-777 तोपों के लिए बातचीत शुरू हुई थी।
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने SC से कहा- महिलाएं भी कह सकती हैं 'तलाक-तलाक-तलाक'
ट्रिपल तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में ऑल-इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने अहम बातें कही हैं। बोर्ड का पक्ष रखते हुए एजाज मकबूल ने कहा है कि इस्लाम में निकाह एक तरह का करार है और महिलाओं को पूरी छूट है कि वे नाकाहनामे में अपने हितों की रक्षा करने वाली शर्तें दर्ज करवा सकें। बोर्ड के अनुसार, निकाहनामा कुबूल करने से पहले महिला के पास चार विकल्प होते हैं, इनमें से एक यह भी है कि वह स्पेशल मैरिज एक्ट, 1954 के तहत निकाह के पंजीयन की शर्त भी रखे।
1000 करोड़ के बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर IT का छापा
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के 22 ठिकानों पर आयकर का छापा पड़ा है। यह छापा एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में मारा गया है जिसमें लालू यादव से जुड़े लोग भी घेरे में हैं। आयकर विभाग की यह छापेमारी मंगलवार सुबह ही शुरू हो गई। लालू के अलावा एमपी प्रेमचंद्र गुप्‍ता के बेटों के घर पर भी छापेमारी हुई है। सुबह साढ़े आठ बजे से यह छापेमारी जारी है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के घर सीबीआई का छापा,बोले- बेटे को बना रहे निशाना
सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के घर छापा मारा है। यह छापा मंगलवार अल सुबह मारा गया और फिलहाल चेन्नई स्थित उनके आवास के अलावा दिल्ली और नोएडा स्थित 14 जगहों पर कार्रवाई जारी है। छापे को लेकर पी चिदंबरम में आरोप लगाया है कि इस कार्रवाई के माध्यम से सरकार के इशारे पर उनके बेटे और उसके दोस्तों को निशाना बनाया जा रहा है। सरकार मुझे लिखने से रोकना चाहती है।
मुस्लिम सपा नेता का एलान,राम मंदिर बनाने के लिए देंगे 15 करोड़ रुपए दान
सपा एमएलसी एमए खान उर्फ बुक्कल नवाब ने हेरिटेज जोन पर एकल आवासीय नक्शे पर पांच मंजिला तक अवैध निर्माण करने और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) द्वारा ढहाने का आदेश देने के बाद कार्रवाई से बचने के लिए राम के नाम का सहारा लिया और राम मंदिर के लिए15 करोड़ दान देने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि जियामऊ स्थित जमीन उनकी पुश्तैनी है,जिनका उन्हें 30 करोड़ रुपये का मुआवजा प्रशासन से चाहिए।
कपिल मिश्रा की मां का केजरीवाल को खत, "तुमने कपिल को पहचाना नहीं वो बहुत जिद्दी है"
आम आदमी पार्टी(आप) के अंदर घमासान मचा ही हुआ है। कपिल मिश्रा अपनी मांगों को लेकर अनशन पर बैठे हुए हैं और केजरीवाल की ओर से कोई जवाब सीधे तौर पर नहीं आ रहा है। इस बीच कपिल की मां ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खत लिखा है। यह काफी भावुक खत है और एक मां की वेदना को प्रकट कर रहा है।
मायावती का पलटवार- नसीमुद्दीन ब्लैकमेलर, ऑडियो टेप से छेड़छाड़ हुई
बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से बर्खास्त नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर पलटवार करते हुए उन्हें ब्लैकमेलर करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो आदमी अपनी पार्टी के नेता की बात को टेप करता हो, वो किसी का क्या होगा। उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन किसी का हितैषी नहीं हो सकता। नसीमुद्दीन के खिलाफ पश्चिमी यूपी, लखनऊ मंडल और उत्तराखंड से भी पार्टी के नेताओं ने मुझसे शिकायत की। पार्टी नेताओं ने कहा कि आप ने जिनको ऊपर बैठाया है, उन्हें नहीं हटाएंगी, तो पार्टी आगे बढ़ने के बजाय पीछे चली जाएगी।
बसपा से बर्खास्त नसीमुद्दीन ने सुनाया मायावती का ऑडियो, कहा- 50 करोड़ मांगे गए
बहुजन समाज पार्टी में कभी नंबर दो की हैसियत रखने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बर्खास्तगी के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नसीमुद्दीन ने आरोप लगाने के साथ ही कई ऑडियो क्लिप भी सुनाए। उन्होंने कहा कि मायावती ने चुनाव नतीजों के बाद मुझे दिल्ली बुलाया और पूछा कि मुसलमानों ने बसपा को वोट क्यों नहीं दिया? बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जो मैं जानना चाहती हूं कि उसे अपने नेता को सही-सही बताना चाहिए।
चंदे के फेर में फंसी आप, आयकर विभाग ने आप के चंदे की रिपोर्ट EC को भेजी
आम आदमी पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। अब आयकर विभाग ने चंदा को लेकर पार्टी की रिपोर्ट को तगड़ा झटका दिया है। आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी के डोनेशन यानी चंदा से संबंधित रिपोर्ट को चुनाव आयोग को भेजा है। आयकर विभाग AAP को इनकम टैक्स से छूट को खत्म करने पर विचार कर रही है। हाल ही में आम आदमी पार्टी के लेनदेन के दो मामलों का खुलासा हुआ है, जिसके बाद आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को यह रिपोर्ट भेजी है।
हाईकोर्ट ने सिद्धू को लगाई फटकार, कहा-सार्वजनिक व्यक्ति का एक आचरण होना चाहिए
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री पद पर रहते हुए टीवी शो में काम करने को लेकर फाइल की गई PIL पर गुरुवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। हाइकोर्ट ने सरकार और सिद्धू को एक तरह से फटकार लगाते हुए कहा, 'क्या कोर्ट सिर्फ एक्टिंग फॉरमेलिटी है। हम कोड ऑफ कंडक्ट लागू नहीं कर सकते, लेकिन सार्वजनिक आचरण पर बात हो सकती है। सार्वजनिक व्यक्ति का एक आचरण होता है। हालांकि, कोर्ट ने मामले की सुनवाई 2 अगस्त तक के लिए स्थगित करते हुए याचिकाकर्ता को अगली सुनवाई पर नैतिक नहीं, कानूनी तथ्य रखने के निर्देश दिए। इससे लग रहा है कि इस मामले में सिद्धू को कुछ राहत मिल सकती है
फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुईं सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर गंगा राम अस्पताल के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष डी। एस। राणा ने बताया कि सोनिया गांधी को फूड प्वाइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, अब उनका स्वास्थ्य बेहतर है और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। अस्पताल ने कहा, उन्हें रविवार को भर्ती कराया गया।
कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट ने लगाई रोक, 15 मई को होगी सुनवाई
कुलभूषण जाधव मामले में भारत को बड़ी कूटनीतिक जीत मिली है। नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) ने जाधव की फांसी की सजा की तामील पर रोक लगा दी है। जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के जुर्म में मौत की सजा सुनाई है। भारत ने पाकिस्तानी सैन्य अदालत के इस फैसले के खिलाफ इस अदालत में 8 मई को अपील की थी, जिस पर अब 15 मई को सुनवाई होगी।
कपिल मिश्रा का एक और आरोप, टैंकर घोटाले में की शीला को बचाने की कोशिश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर घूस लेने का आरोप लगाने के बाद सोमवार को 'आप' विधायक कपिल मिश्रा एसीबी दफ्तर पहुंचे। कपिल ने एसीबी से वाटर टैंकर घाटोले की शिकायत की। साथ ही पैसे लेने के मामले में केजरीवाल और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई में केस दर्ज कराने का ऐलान किया। वहीं आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा के आरोपों पर पलटवार किया और उन्हें बीजेपी का एजेंट करार दिया। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर पूर्व सीएम शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश का भी आरोप लगाया।
केजरीवाल के खिलाफ बागी नेता कपिल मिश्रा ने ACB को सौंपे टैंकर घोटाले के दस्तावेज
अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाले पूर्व जलमंत्री कपिल मिश्रा सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों पर कहा कि अगर उनके आराेप पर शक हो तो अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लिया जाए। बता दें कि एलजी ने इस मामले की जांच एसीबी को सौंप दी है। एसीबी दफ्तर से निकलने के बाद मिश्रा ने कहा कि टैंकर घोटाले के सिलसिले में एसीबी दफ्तर आया था। किस तरह जांच में देरी की गई, आरोपियों को बचाने का काम, सीएम और उनके दो साथियों द्वारा शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश की गई।
चारा घोटाला: लालू को सुप्रीम कोर्ट ने दिया करारा झटका, चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा
950 करोड रुपये के चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव और अन्य पर से आपराधिक साजिश और अन्य धाराएं हटाये जाने के खिलाफ CBI की दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में लालू यादव पर इस मामले में आपराधिक साजिश का केस चलाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने 9 महीनों में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ये भी तय कर दिया कि चारा घोटाले से जुडे अलग अलग मामले चलते रहेंगे। इस मामले में लालू यादव समेत 45 अन्य नेताओं पर केस चलेंगे।
कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद केजरीवाल पर भड़के तिवारी और माकन
मंत्रीपद से बर्खास्त होने के बाद दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गलत तरीके से जमीन डील के लिए 2 करोड़ रुपए देने का आरोप लगाया है। इस पर अब लगातार सभी दलों से प्रतिक्रिया आ रही है। केजरीवाल के ख‌‌‌िलाफ हुए भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद कांग्रेस के ‌दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने बताया कि पार्टी केजरीवाल के खिलाफ 5 दिन का स‌िग्नेचर कैंपेन चलाएगी।
सेना ने आतंकियों के खिलाफ शुरू किया बड़ा सर्च ऑपरेशन, 20 गांवों को घेरा
कश्मीर में आंतकियों की मौजूदगी बढ़ती जा रही है और सेना पर लगातार हो रहे हमलों के बाद अब सेना ने आतंकियों को खिलाफ बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। सेना ने शोपियां और पुलवामा में 20 से ज्यादा गावों की घेराबंदी करते हुए यहा छिपे आतंकियों की तलाश तेज कर दी है। सेना आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए यह अभियान चला रही है। इस दौरान दो गांवों में सुरक्षाबलों को हिंसक ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। आठ संदिग्ध तत्वों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
आय से अधिक संपत्ति मामले में फैसले की समीक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची शशिकला
आय से अधिक संपत्ति मामले में फैसले की समीक्षा के लिए शशिकला, सुधाकरन और इलावारसी ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल किया है। 14 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा था। इस फैसले में शशिकला,सुधाकरन और इलावारसी को 4 साल की जेल और 10 करोड़ रुपये के जुर्माने सजा सुनाई गई। हालांकि जयललिता का निधन होने के चलते उनके खिलाफ अपील को खत्म कर दिया गया।
बीजेपी स्टेट काउंसिल मीटिंग में शाह बोले- जातिवाद और परिवारवाद का खात्मा
यूपी की सत्ता पर कब्जा करने के बाद लखनऊ में बीजेपी स्टेट काउंसिल मीटिंग को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सिर्फ लोगों का टोला नहीं है बल्कि देशभक्तों का संगठन है। देश के 60 प्रतिशत भूभाग पर बीजेपी का कब्जा है और इसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने दिन रात काम किया है। पार्टी कार्यकर्ता विजय के बाद विनम्र बनें। उन्होंने कहा कि बीजेपी देशभक्त कार्यकर्ताओं का संगठन है और मोदी लहर की सुनामी में बीजेपी को यूपी में 73 सीटें मिली। मौजूदा वक्त में बीजेपी 11 करोड़ सदस्यों की पार्टी है, हम सरकार बनाने के लिए पार्टी नहीं चलाते हैं। 2013 में जब 2017 के चुनाव की बात करता था तो हमारे कार्यकर्ता उपहास करते थे, लेकिन 2014 में सरकार आई तो यहां भी सरकार दिखने लगी।
कुमार विश्वास बोले- मैं सीएम नहीं बनूंगा, आरोप लगाने वाला MLA सिर्फ मुखौटा
आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने आज मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा। इस दौरान वो भावुक भी हो गए। कुमार विश्वास ने यहां अपने ऊपर लगे आरोपों पर अपनी बात रखी। विश्वास ने कहा कि अमानतुल्ला ने मुझ पर आरोप लगाए। अगर उन्होंने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाए होते तो उन्हें 10 मिनट में पार्टी से बाहर निकाल दिया जाता। कुमार ने कहा कि ये मेरे खिलाफ साजिश है। मैं मुख्यमंत्री बनने नहीं आया हूं। मैंने जो भी बोला है, मैं उसके लिए माफी नहीं मानूंगा। पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं बैठूंगा। विश्वास ने कहा कि आगे क्या करना है मैं आज रात में फैसला लूंगा।
सीमा पर तनाव को लेकर पीएम मोदी से मिले रक्षा मंत्री जेटली
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से हमले के बाद एलओसी पर तनाव बना हुआ है। कल हुए इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। स्थिति को देखते हुए आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। खबरों के मुताबिक, पीएम से मिलने के लिए जेटली खुद उनके आवास पर पहुंचे थे। जहां दोनों के बीच भारत और पाकिस्तान के ताजा हालातों पर चर्चा हुई। खबर है कि इस बातचीत के दौरान कई आला अधिकारी भी वहां मौजूद थे।
आप विधायक अमानतुल्ला का PAC से इस्तीफा, कुमार विश्वास को बताया RSS-BJP का एजेंट
आम आदमी पार्टी में मचा अंदरूनी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज आम आदमी पार्टी की पार्लियामेंट्री अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की मीटिंग के बाद विधायक अमानतुल्ला खान ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया। अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर आरएसएस और बीजेपी के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया है। इसके बाद अमानतुल्ला खान के समर्थकों ने कुमार विश्वास के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अमानतुल्ला ने कहा कि वह अभी भी अपनी बात पर कायम हैं।
पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता ने ममता बनर्जी को किन्नर कहा
भाजपा की बंगाल इकाई के एक नेता ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को किन्नर कहा और उन पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोना में पार्टी की एक बैठक को संबोधित कर रहे पार्टी की राज्य समिति के सदस्य श्याम पद मोंडल ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी वह कर रही हैं जो मुस्लिम अपने मजहब के तौर पर करते हैं।
यूपी में अलग होंगे राहुल-अखलिश,कांग्रेस अकेले लड़ेगी निकाय चुनाव
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए गठबंधन करने वाले अखिलेश यादव और राहुल गांधी अब अपनी राहें अलग करने की तैयारी में है। कांग्रेस नेता राज बब्बर ने एक बयान में कहा है कि पार्टी यूपी के निकाय चुनाव अकेले ही लड़ेगी। इसके बाद इस बात को हवा मिल रही है कि राज्य में सपा-कांग्रेस का गठबंधन टूट गया है। हालांकि राज बब्बर ने कहा कि गठबंधन नहीं टूटा है।
मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर से जानवरों की खालें व असलाह बरामद
मेरठ में वन्य जीव अवशेषों की तस्करी का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली की डिपार्टमेंट सिविल रेवेन्यू इंटलीजेंस और वन विभाग मेरठ की टीम ने शनिवार को सेना के रिटायर्ड कर्नल की कोठी पर छापा मारा। इस दौरान वन्य जीवों की खालें,अवशेष और भारी मात्रा में देशी-विदेशी असलहा और कारतूस बरामद किए गए हैं। टीम आधी रात के बाद तक सर्च अभियान में जुटी थी।
सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी की आलोचना से हारे : कुमार विश्वास
पंजाब और गोवा के बाद अपने गढ़ दिल्ली में हार से आम आदमी पार्टी (आप) में मचा कोहराम थम नहीं रहा। अब वरिष्ठ नेता व कवि कुमार विश्वास ने पार्टी की हार के कई कारण गिना दिए हैं। उन्होंने प्रमुख कारणों में सर्जिकल स्ट्राइक व नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना और हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने को बताया है। कुमार विश्वास ने एक हफ्ते में दूसरी बार पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। विश्वास ने माना कि हम दिल्ली के लोगों तक अपने काम को नहीं पहुंचा पाए।
मधुर भंडारकर की हत्या की सुपारी देने के जुर्म में मॉडल-एक्ट्रेस प्रीति जैन को 3 साल की सजा
मुंबई सेशन्स कोर्ट ने मॉडल और एक्ट्रेस प्रीति जैन को फिल्ममेकर मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दोषी पाते हुए तीन साल की सजा सुनाई है। प्रीति जैन के साथ-साथ अदालत ने दो अन्य लोगों को भी इस केस में सजा सुनाई है, जबकि दो लोगों को बरी कर दिया गया है। मॉडल प्रीति जैन पर आरोप था कि उसने साल 2005 में अंडरवर्ल्ड डॉन से नेता बन चुके अरुण गवली को मधुर भंडारकर की हत्या के लिए सुपारी दी थी।
अपने पैसों से खरीदी संपत्ति,रॉबर्ट वाड्रा से कोई लेना-देना नहीं : प्रियंका
प्रियंका वाड्रा ने इस बात से साफ इन्कार किया है कि उन्होंने जो संपत्ति खरीदी है उसका किसी भी तरह से रॉबर्ट वाड्रा से संबंध है। उनकी संपत्ति का स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी से भी कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि स्काईलाइट डीएलएफ के साथ भूमि सौदों को लेकर हरियाणा सरकार की नजरों में है।
ढींगरा आयोग ने सौंपी रिपोर्ट,कहा- वाड्रा ने अवैध रूप से कमाया 50.5 करोड़ का मुनाफा
सस्ते दामों पर जमीन खरीदकर उसे ऊंचे दामों में बेजने के मामले की जांच कर रहे ढींगरा आयोग ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि रॉबर्ट वाड्रा ने 2008 में की एक अवैध लैंड डील के माध्यम से 50.5 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। राज्य की खट्टर सरकार द्वारा इस कमिशन को 2015 में गठित किया गया था। अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स के अनुसार, वाड्रा की कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए सांठगांठ की गई थी। ढींगरा आयोग को गुड़गांव के चार गांवों में लैंड यूज बदलने के लिए लाइसेंस दिए जाने की जांच करने को कहा गया था। इसमें वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड को दिए गए लाइसेंस की जांच भी शामिल थी। आयोग ने 31 अगस्त,2016 को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।
19 जून तक 1500 करोड़ नहीं जमा कराए तो सुब्रत रॉय को जाना होगा जेलः SC
सहारा सेबी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को चेतावनी दी है। आज हुई सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने रॉय से कहा कि सुप्रीम कोर्ट को सौंपे गए चेक से अगर 19 जून तक 1500 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं होता तो उन्‍हें जेल भेज दिया जाएगा। पिछले हफ्ते कोर्ट ने सहारा की एंबी वैली को बेचने का आदेश दिया था और बॉम्‍बे हाईकोर्ट को प्रॉपर्टी बेचने के लिए ऑफि‍शियल लिक्विडेटर अप्‍वाइंट किया था।
नहीं रहे अभिनेता विनोद खन्ना
विनोद खन्ना का गुरुवार को निधन हो गया. वे 70 साल के थे. पिछले कुछ दिनों से वे कैंसर से जूझ रहे थे. पिछले दिनों उनकी एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें वे काफी अस्वस्थ्य दिख रहे थे.
MCD में बीजेपी की जीत मोदी लहर नहीं, EVM की लहर है: आप
दिल्ली नगर निगम चुनाव के रुझानों और नतीजों में बीजेपी बड़ी जीत दर्ज कर रही है। दो साल पहले भारी जीत के साथ दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी की करारी शिकस्त होती दिख रही है, दूसरी तरफ कांग्रेस वापसी कर रही है। अब तक चुनाव नतीजों/रुझानों में बीजेपी 270 सीटों में से 180 से ज्यादा सीटें पर जीतती दिख रही है। अरविंद केरजीवाल की आम आदमी पार्टी दूसरे नहीं बल्कि तीसरे नंबर की पार्टी बनती दिख रही है। आप को करीब 35 सीटें मिलती दिख रही हैं। लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने वाली कांग्रेस उम्मीद से ज्यादा अच्छा कर रही है। कांग्रेस एमसीडी में दूसरे नंबर की पार्टी के तौर पर उभर रही है। कांग्रेस को 40 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं।
हार के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने किया इस्तीफे का ऐलान
दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि मार्च 2015 में मैंने कार्यभार संभाला था। हम सब जगह जीरो सीट पर थे। दो साल का कठिन भरा समय था। हमने इश्यू बेस लड़ाई लड़ी। मेरे ख्याल से सही ऑपोजिशन बने। हमने रिजनेबल वापसी की है। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के अंदर 9 प्रतिशत से ज्यादा की वापसी की है। दो साल में मुझे स्वतंत्रता दी, जिला प्रेसिडेंट, और टिकट बंटवारे में अच्छी वापसी है। मेरी आशा थोड़ी और ज्यादा थी।
MCD के परिणाम के बाद बोले मनोज तिवारी- इस्तीफा लिखना शुरू कर दे केजरीवाल
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि एमसीडी के चुनाव अरविंद केजरीवाल पर रिफरैंडम है। उनको राइट टू रिकॉल के तहत इस्तीफा दे देना चाहिए। मनोज तिवारी का कहना है कि जनता ने केजरीवाल को नकार दिया है। दिल्ली में इसलिए उन्हें अब कुर्सी पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। मनोज तिवारी का कहना है कि अब हमें दिल्ली को स्वच्छ बनाना है, यही हम लोगों का उद्देश्य होगा। जीत पर उन्होंने कहा कि जनता को नमन करते हैं। उन्होंने जिस ढंग से बीजेपी में विश्वास किया है।
सावरकर को दिया जाए भारत रत्न, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की सरकार से मांग
शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सरकार से मांग की है कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। महाराष्ट्र के विपक्षी दल के कुछ नेताओं ने भी उद्धव ठाकरे के इस मांग का समर्थन किया है। रविवार को शिव सेना प्रमुख ने कहा कि विपक्षी दल के कुछ नेता सहित हम सभी चाहते हैं कि सावरकर को भारत के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाए। सावरकर के लेखन पर तीन दिवसीय सम्मेलन के समापन समारोह पर बोलते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।
2 लाख टीवी स्‍क्रीन के जरिए रेलवे कमाएगा 10000 करोड़ रुपए
आर्थिक तंगी से जूझ रही भारतीय रेलवे ने कमाई का एक नया तरीका आजमाने की योजना बनाई है। इसके लिए देश के सभी प्रमुख रेलवे स्‍टेशनों पर कुल मिलाकर दो लाख बड़े डिजिटल स्‍क्रीन्‍स लगाए जाएंगे और इन पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। रेलवे को उम्‍मीद है कि उसके इस कदम से अगले 10 साल में आय में 10000 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी होगी। इस मेगा एडवर्टाइजिंग प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करने के लिए रेलवे निजी क्षेत्र को भी आमंत्रित करेगा।
आबादी के नियंत्रण को लेकर गिरिराज ने फिर दिया विवादित बयान
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर आबादी के नियंत्रण का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की सख्त जरूरत है। मंत्री का कहना था कि सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक विरासत बचाए रखने के लिए जरूरी है कि सभी धर्मों के लोगों पर दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने की पाबंदी लगे।
दिल्ली महिला कांग्रेस की पूर्व चीफ बरखा सिंह बीजपी में शामिल
दिल्ली महिला कांग्रेस की पूर्व चीफ और पूर्व विधायक रहीं बरखा सिंह ने बीजपी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट श्याम जाजू की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा कि वो बीजेपी में किसी पद के लालच में नहीं आई हैं, बल्कि उन्हें मोदी सरकार की पॉलिसीज पसंद हैं। शुक्रवार को बरखा को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाल दिया गया था। उन्होंने राहुल गांधी और अजय माकन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।
केजरीवाल का आरोप- सरकारी फाइलें LG लीक करवा रहे हैं, मामले की जांच होगी
दिल्ली में उप-राज्यपाल तो बदले लेकिन दिल्ली सरकार और एलजी सचिवालय के बीच जंग नहीं थमी। हालात ऐसे हैं कि अब केजरीवाल सरकार ने उप-राज्यपाल के दफ्तर में काम करने वाले अफसरों के कॉल डिटेल्स की जांच के आदेश दिये हैं। कैबिनेट ने यहां के विजिटर रजिस्टर की भी पड़ताल का फैसला किया है।
दिल्‍ली HC से VVPAT के उपयोग को लेकर आप की याचिका ठुकराई
दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए वीवीपीएटी (वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीनों के उपयोग को लेकर याचिका खारीज कर दी है। आप ने मांग की थी कि रविवार को राजधानी में होने वाले निकाय चुनावों में इन मशीनों का उपयोग किया जाए। दरअसल पांच राज्यों में चुनाव के बाद से ही आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।
आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन, योगी ने जारी किया आदेश
वीआईपी कल्चर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रहार का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से स्वागत किया है। योगी आदित्यनाथ ने पीएम के फैसले को दस दिन पहले ही यूपी में लागू कर दिया। यानी आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियां नजर नहीं आएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम विभागों की प्रजेंटेशन देखने के लिए बैठक बुलाई थी। सीएम योगी ने प्रजेंटेशन तो देखी ही, साथ ही पीएम मोदी के फैसले पर अमल का फरमान भी जारी कर दिया। सीएम योगी ने पूरे राज्य में 21 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर ब्रेक लगाने का आदेश जारी कर दिया।
सर्वे में MCD चुनाव में BJP को प्रचंड बहुमत
दिल्ली में इस हफ्ते होने वाले नगर निगम (MCD) चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस तीनों ही पार्टियों अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। ऐसे में दिल्लीवासियों का मन टटोलने के लिए समाचार चैनल एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया है, जिसके मुताबिक इस बार एमसीडी चुनाव में बीजेपी को भारी बढ़त हासिल है।
बुंदेलखंड दौरे पर सीएम योगी, बोले- 2 साल में बदल देंगे यहां के हालात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रचंड जीत के बाद सरकार की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि अगले 2 सालों में बुंदेलखंड से पानी की कमी की समस्या को खत्म कर देंगे। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि 48 घंटे के अंदर बुंदेलखंड में खराब पड़े बिजली के टांसफॉर्मर को या तो ठीक किया जाए या फिर उसे बदला जाए। सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बुंदेलखंड को दिल्ली के साथ 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा।
NGT की श्रीश्री रविशंकर को फटकार
राष्ट्रीय हरित विकास प्राधिकरण (एनजीटी) की ओर से दिल्ली स्थित यमुना के तट पर कराए गए आर्ट ऑफ लिविंग कार्यक्रम को लेकर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा गया कि श्री श्री रविशंकर का एनजीटी पर दिया गया बयान पक्षपातपूर्ण था। कोर्ट की ओर से कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर रविशंकर प्रसाद पर तल्ख टिप्पणी की गई। कोर्ट ने श्री श्री रविशंकर का पक्ष रख रहे वकील से कहा कि आपको जिम्मेदारी का कोई अहसास नहीं है।
सोनू निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंडवाया सिर, कहा- किसी धर्म के खिलाफ नहीं
बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने अपने ट्वीट पर उठे विवाद के बाद खुद मुंडन करवा लिया है। सोनू निगम गंजे हो गए हैं। दरअसल, सोनू ने ट्विट करके धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों का विरोध किया था जिसके बाद उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया था कि उनके सिर का मुंडन करवाने वाले को दस लाख रुपए ईनाम दिया जाएगा। सोनू के खिलाफ एक फ़तवा जारी किया गया था जिसके अनुसार उनका सिर का मुंडन करने वाले को 10 लाख रुपए ईनाम देने का एलान किया गया था। सोनू ने इस ख़बर को साझा करते हुए तंज कसा था और फ़तवा जारी करने वालों को चैलेंज किया था।
सोनू निगम ने कहा- लाउडस्पीकर बजाना गुंडागर्दी
मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर मामले में सिंगर सोनू निगम ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया. सोनू ने कहा कि मेरा रिलीजन का चलता है, लोग ऐसा करते हैं. मेरे लिये ये गुंडागर्दी करते हैं. सोनू ने कहा कि रास्ते में जो उत्सव होते हैं,वो लोग दादागीरी करते हैं,नाचते हैं. ऐसा करने से पुलिस की तकलीफ हो जाती है. सोनू निगम बोले कि लोग धर्म के नाम पर शराब पीते हैं,फिल्मी गाने बजाते हैं.
उमा भारती ने कहा- नहीं दूंगी इस्तीफा
अयोध्या ढांचा विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी,मुरली मनोहर जोशी,उमा भारती सहित 13 नेताओं पर आपराधिक साजिश का मुकदमा चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इस मामले पर सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया। कल्‍याण सिंह के खिलाफ फिलहाल कोई केस नहीं चलेगा। कल्‍याण सिंह गवर्नर के पद पर हैं, इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल उन पर मुकदमा चलाने का आदेश नहीं दिया है।
पन्नीर-शशिकला खेमे में सुलह की कोशिशें, बैठको का दौर जारी
तमिलनाडु में जयललिता के निधन के बाद AIADMK में बने दो खेमे करीब दो महीने बाद फिर से एक हो सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बगावत के बाद एक गुट बना लिया था। दूसरे खेमे को पार्टी की जनरल सेक्रेटरी शशिकला और उनका भतीजा टीटीवी दिनाकरन लीड कर रहे हैं। दोनों गुटों के एक होने को लेकर देर रात मंत्रियों की एक मीटिंग हुई। इसमें सहमति की खबर है। इस मुद्दे पर मंगलवार को दोनों खेमों के विधायकों दल की भी मीटिंग हुई।
योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग आज, मंत्रियों को देनी पड़ सकती है कामकाज की रिपोर्ट
योगी सरकार की तीसरी कैबिनेट मीटिंग मंगलवार को होने जा रही है। मीटिंग शाम 5 बजे लखनऊ के लोकभवन में होगी। एक महीने में ये तीसरा मौका है, जब योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री मिलने जा रहे हैं। इसके पहले 4 अप्रैल और 11 अप्रैल को कैबिनेट मीटिंग्स हुई थीं। इस मीटिंग्स में विधानसभा सेशन की तारीखों मंजूरी मिल सकती है। मीटिंग के दौरान योगी मंत्रियों से अब तक के कामकाज की रिपोर्ट मांग सकते हैं।
दिल्ली में योगी आदित्यनाथ नगर निगम चुनाव में करेंगे प्रचार
दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार अपने अंतिम दौर में है। सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार में एड़ी-चोटी के जोर लगा दिए हैं। पिछले 10 सालों से एमसीडी की सत्ता पर बीजेपी काबिज है। तो वहीं इस बार कड़ा मुकाबला आम आदमी पार्टी से है। जो दिल्ली की सत्ता में है और पहली बार एमसीडी चुनाव लड़ रही है। बीजेपी के लिए मोदी लहर को बरकरार रखना भी एक बड़ी चुनौती है। इसी चुनौती को देखते हुए बीजेपी ने एमसीडी चुनाव की रणनीति किसी आम चुनाव जैसी ही बनाई है। पार्टी के घोषणा पत्र से लेकर प्रचार तक में दिग्गज नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है। इसी हिसाब से पार्टी ने मुद्दे भी तय किए हैं।
ट्रिपल तलाक पर जो लोग चुप हैं, वे अपराधियों की तरह हैं: आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को विधानसभा के सेंट्रल हॉल में पूर्व पीएम चंद्रशेखर की जयंती के एक प्रोग्राम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वे अपराधियों जैसे हैं। उन्होंने देश में कॉमन सिविल कोड होने की बात भी दोहराई। योगी ने कहा कि सभी प्रॉब्लम्स का समाधान संविधान के दायरे में होना चाहिए।
CD कांड वाले AAP विधायक जेल से बाहर, BJP के लिए कर रहे प्रचार
दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार रेप के मामले में जेल से बाहर आकर अब बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। संदीप कुमार फिलहाल बीजेपी के मंच पर नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन वो नरेला में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगते जरूर नजर आए। इस बारे में उन्होंने कहा, "बीजेपी प्रत्याशी के परिवार से उनकी पुरानी दोस्ती है इसी लिहाज से उनके लिए वोट मांग रहे हैं।"
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा- तीन तलाक देने वालों का हो सामाजिक बहिष्कार
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को तीन तलाक स्पष्ट किया कि वो इस मसले को शरीयत के रोशनी में ही देखेंगे और सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अपनी राय रखेंगे। बोर्ड ने कहा कि जिन महिलाओं के साथ तीन तलाक में अन्याय हुआ है, बोर्ड उनके लिए हरसंभव मदद को तैयार है। हमने सर्वे किया है कि तलाक को जितना बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है, मामला उतना संगीन नहीं है। जितना बताया जा रहा है उसका 10 प्रतिशत भी नहीं है।
दिग्विजय सिंह बोले- 2019 में वापस आने के लिए PAK से युद्ध कर सकते हैं मोदी
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान अक्सर विवादों का सबब बनते हैं। लेकिन इस बार उनके शब्दों के तीर सरहद पार भी असर डाल सकते हैं। दिग्विजय सिंह का कहना है कि मोदी 2019 का आम चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान के साथ जंग भी करवा सकते हैं।
धोखा देकर बनी योगी सरकार: अखिलेश, बसपा के साथ गठबंधन के दिए संकेत
अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी ऑफिस में समाजवादी पार्टी के मेंबरशिप कैम्पेन की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी की योगी सरकार, एंटी-रोमियो स्क्वॉड और ईवीएम का मुद्दा फिर उठाया। उन्होंने कहा कि सपा का वोट बीजेपी को चला गया। हम चाहते हैं कि भविष्य में इलेक्शन बैलेट के जरिए हों। यह सरकार धोखा देकर बनी है। बीजेपी के झूठ के खिलाफ अलायंस बनाने के लिए तैयार हैं। अखिलेश बोले कि बीजेपी वाले तो हमें हिंदू ही नहीं समझते। अब तो ऐसा है कि मंदिर जाऊं तो पहले फोटो ट्वीट कर दूं। हमें तो बीजेपी से पूछना पड़ेगा कि हम हिंदू हैं या नहीं।
यूपी: राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 महीने में 5वां रेल हादसा
राज्यरानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे शनिवार को रामपुर के कोसीपुल के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के मुताबिक, हादसे में सिर्फ 2 लोग जख्मी हुए हैं। ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी। घायलों को हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया है। रेल मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि यूपी में पिछले 6 महीनों में यह 5वां रेल हादसा है।
अब बीजेपी के एजेंडे में ओडिशा, भुवनेश्वर में 20 साल बाद BJP एग्जीक्यूटिव की मीटिंग
बीजेपी की नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शुरू हो चुकी है। यह दो दिन चलेगी। बीजेपी आलाकमान को लगता है कि जिन राज्यों में 2019 तक चुनाव होने हैं वहां पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कई कार्यक्रम करने चाहिए। ओडिशा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग इसी प्लान का हिस्सा है। यहां मोदी आज रोड शो कर सकते हैं। बता दें कि 20 साल बाद बीजेपी यहां नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग कर रही है।
कश्मीर जैसे मुद्दों के दबाव के चलते ही रक्षामंत्री का पद छोड़ा: पर्रिकर
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ तौर से स्वीकार किया कि कश्मीर जैसे कुछ प्रमुख मुद्दों का दबाव उन कारणों में से एक है, जिसके चलते उन्होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ कर गोवा लौटने का फैसला किया। पिछले महीने चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले पर्रिकर ने यह भी कहा कि चूंकि दिल्ली उनके कार्यक्षेत्र का हिस्सा नहीं रहा है, वह वहां पर दबाव महसूस करते थे।
केजरीवाल पर विश्वास का वार- अपनों के भ्रष्टाचार पर मौन से सवाल तो उठेंगे ही
आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल कुमार विश्वास ने इशारों-इशारों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल, तो राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। विश्वास ने अपने इस वीडियो में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर आप भ्रष्टाचार से मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर भ्रष्टाचार में अपने ही लोगों के लिप्त पाए जाने पर मौन रहकर उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही।
इंजीनियर हूं, EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता दूं: केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की शिकायतों को लेकर आवाज बुंलद की है। उन्होंने कहा कि एक इंजीनियर होने के नाते वह ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीके जानते हैं। केजरीवाल ने साथ ही आरोप लगाया कि 'ईवीएम पर तमाम रिपोर्ट्स को लेकर चुनाव आयोग आंखें मूंदकर बैठा है। हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में बीजेपी जीती तो हमने कुछ नहीं कहा। तब सिर्फ दिल्ली कैंट का ही मामला था, लेकिन अब सबूत सामने हैं।'
अंबेडकर जयंती पर बोले योगी: महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां बंद हो
आज अंबेडकर जयंती के मौके पर बोलते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े बयान दिए। इस खास मौके पर बोलते हुए योगी ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर स्कूल में होनी वाली छुट्टियां बंद होनी चाहिए और कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए ताकि बच्चे हमारे महापुरुषों के जीवन को जान सकें और उससे कुछ सीख सकें।
EVM मुद्दे पर BJP विरोधी पार्टियों से हाथ मिलाने में परहेज नहीं: मायावती
मायावती ईवीएम मुद्दे पर बीजेपी विरोधी पार्टियों से हाथ मिलाने को तैयार हैं। यहां डॉ. भीमराव आंबेडकर की 126वीं जयंती पर हुए कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही। बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हाल ही में हुए असेंबली इलेक्शन में मायावती ने ईवीएम से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया था।
जवानों की पिटाई वाला वीडियो असली, CRPF की शिकायत पर FIR दर्ज
सीआरपीएफ के जवानों की पिटाई वाला वीडियो सही पाया गया है। इस मामले में गुरुवार को सीआरपीएफ की शिकायत पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें कि वीडियो में कुछ यूथ्स सोल्जर्स को पीटते नजर आ रहे हैं। यह घटना 9 अप्रैल को श्रीनगर में हुए पार्लियामेंटरी बाईपोल के दौरान हुई थी।
मेरे मंत्रालय में टैलेंट की कमी नहीं, नहीं मांगी थरूर की मदद: सुषमा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें बताया जा रहा था कि सुषमा ने कुलभूषण मामले में पाकिस्तान के खिलाफ ड्राफ्ट तैयार करने के लिये कांग्रेस नेता शशि थरुर की मदद मांगी थी। इससे पहले ऐसी खबरें आई थी कि मोदी सरकार शशि थरूर से ड्राफ्ट तैयार करवा, सदन में पेश करेगी। सुषमा स्वराज ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि उनके मंत्रालय में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, यह खबर पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए उनके अधिकारियों की ही मदद लेंगी। इससे पहले कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि उनकी शशि थरूर से कुलभूषण मामले पर बात हुई है, लेकिन उनकी सुषमा स्वराज से कोई बात हुई है या नहीं उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।
वीर सावरकर ने कहा था कि गाय का मांस खाने खाने से कोई दोषी नहीं: पवार
एनसीपी चीफ शरद पवार ने गोहत्या पर दिए गए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। इसके लिए उन्होंने हिंदू महासभा के नेता और फ्रीडम फाइटर रहे वीर सावरकर का जिक्र किया। पवार ने कहा कि सावरकर मानते थे कि गाय की कोई जरूरत न रह जाए तो उसका मांस खाने से कोई दोषी नहीं हो सकता। बता दें कि भागवत ने देशभर में गोहत्या पर रोक लगाने की मांग की है।
बीजेपी यूथ विंग के नेता ने रखा ममता के सिर पर 11 लाख का इनाम
पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गये जुलूस पर लाठीचार्ज करने के मामले में यूपी के बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी के सिर लाने वाले को 11 लाख रुपये ईनाम देने का ऐलान किया है। अलीगढ़ के बीजेपी यूथ विंग के नेता योगेश वार्षणे ने कहा कि जो भी ममता बनर्जी का सिर काट कर ले आएगा, वह उसे 11 लाख रुपये देंगे।
राहुल गांधी की ताजपोशी पर बोलीं सोनिया- जब होगी, पता चल जाएगा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के बजट सत्र की समाप्ति के उपलक्ष्य में मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दोनों सदनों के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद, पूर्व मंत्रियों में ए के एंटनी, पी चिदंबरम और राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने सोनिया के साथ भोजन किया।
जाधव मामले पर सख्त मोदी,रिश्तेदार बोले-मालूम था PAK बनाएगा दूसरा सरबजीत
भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सेना की फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाए जाने के बाद यहां भारतीय विदेश सचिव एस.जयशंकर ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को विदेश मंत्रालय में तलब कर कड़ा विरोध पत्र सौंपा। इस फैसले से भारत-पाक के रिश्तों में और तनाव आने की आशंका है। भारत ने कहा कि जाधव की मौत को भारत एक पूर्वनियोजित हत्या मानेगा।
मोदी राज में होगा अटल युग का अंत,राष्ट्रधर्म पर मंडराने लगे संकट के बादल
केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रधर्म पत्रिका की डायरेक्टेट ऑफ एडवरटाइजिंग एंड विजुअल पब्लिसिटी की मान्यता को रद्द कर दिया है जिसके बाद यह पत्रिका केंद्र के विज्ञापनों की सूची से बाहर हो गई है। बता दें कि भाजपा के वरिष्ठतम नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने राष्ट्रधर्म पत्रिका को शुरू किया था लेकिन अब इस पर सकंट के बादल मंडराने लगे हैं।
46 साल पहले पिता व परिवार को बचाने वाले भारतीय रिटायर्ड कर्नल से मिलीं शेख हसीना
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर हैं और इस दौरान उनके सामने एक ऐस शख्स भी आया जिसने आज से 46 साल पहले की एक याद ताजा कर दीं। यह वो समय था जब पाकिस्तान ने शेख हसीना और उनके पिता शेख मुजीबुर्ररहमान को जान से मारने का आदेश जारी कर दिया था। उस समय भारतीय सेना के मेजर अशोक तारा थे जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर इस परिवार को सुरक्षित निकाला था।
मायावती के 1180Cr के चीनी मिल घोटाले की हो सकती है CBI जांच
योगी आदित्यनाथ ने 2010-11 में मायावती सरकार में राज्य चीनी निगम की 21 मिलों को बेचने में 1180 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो इस घोटाले की सीबीआई से जांच कराने पर विचार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कोऑपरेटिव चीनी मिलों को 2018-19 में चालू कराने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि शुक्रवार रात योगी ने गन्ना विकास और चीनी उद्योग विभाग के प्रेजेंटेशन देखने के बाद अफसरों से ये बात कही।
मेनका गांधी- छेड़छाड़ की घटनाओं के लिए हमारी फिल्में जिम्मेदार
केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा के लिए बॉलिवुड को जिम्मेदार ठहराया है। मेनका गांधी ने कहा कि हिंदी और क्षेत्रीय फिल्मों में रोमांस की शुरुआत छेड़छाड़ से ही होती है। मेनका ने शुक्रवार को गोवा फेस्ट 2017 में ये बात कही।
कांग्रेस से गडकरी बोले- गोवा में आपका हीरो रातभर सोता रहा, मेरा दोष क्या
गोवा में सरकार बनाने में कांग्रेस की विफलता के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को तंज कसा। लोकसभा में चर्चा के दौरान गडकरी ने कहा कि आपकी फिल्म चल जाती, अगर आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता'। मोटरयान संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने गोवा में 13 सीटों के बावजूद बीजेपी की सरकार बनवाने में 'विलेन' की भूमिका निभाने के लिए गडकरी पर हल्का सा तंज कसा था।
TMC सांसद डोला सेन ने दिखाई हेकड़ी, 40 मिनट तक रुकी रही एअर इंडिया की फ्लाइट
शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के बाद अब एक और सांसद के साथ एयर इंडिया कर्मचारियों के विवाद का मामला सामने आया है। इस बार मामला तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन से जुड़ा है, जिनकी व्हीलचेयर पर बैठी अपनी मां के लिए बैठने की व्यवस्था को लेकर विमान कर्मचारियों से बहस हो गई। इस कारण दिल्ली से कोलकाता जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट 40 मिनट तक रनवे पर ही रुकी रही।
एअर इंडिया ने गायकवाड़ से बैन हटाया, एविएशन मिनिस्टर से लिखकर मांगी माफी
एअर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगा बैन हटा लिया है। सूत्रों के मुताबिक, गायकवाड़ ने सिविल एविएशन मिनिस्टर से लेटर लिखकर माफी मांगी थी। सांसद पर एअर इंडिया इम्प्लॉई को सैंडल से पीटने का आरोप था। एअर इंडिया समेत 7 एयरलाइन्स ने गायकवाड़ के फ्लाइट में बैठने पर बैन लगा दिया था। इससे पहले एअर इंडिया ने 17 और 24 अप्रैल को गायकवाड़ के फ्लाइट के टिकट कैंसल कर दिए थे। इस पर गायकवाड़ ने कहा कि उन्होंने फ्लाइट में कोई टिकट बुक ही नहीं की। इससे पहले ऑल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन (AICCA) ने कहा, "गायकवाड़ को एअर इंडिया के इम्प्लॉइज से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उन्हें फ्लाइट में ले जाने में रिस्क है और रहेगा।"
संसद में दूसरे दिन हंगामा, नकवी बोले- अपराधी को हिन्दु-मुसलमान की नजर से न देखे
राजस्थान के अलवर ज़िले के बहरोड़ में गो तस्करी के शक में एक शख्स की हत्या का मामला आज दूसरे दिन भी राज्यसभा में गरमाया हुआ है। संसद में इस मुद्दे पर दूसरे दिन भी हंगामा जारी है। विपक्ष अलवर की घटना पर मुख्तार अब्बास नकवी के कल दिए गए बयान पर हंगामा कर रहा है। राज्यसभा के उपसभापति ने आज सदन में बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस मामले पर सोमवार को बयान देंगे।
बांग्लादेश पीएम शेख हसीना का भारत दौरा, स्वागत करने पहुंचे पीएम मोदी
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शुक्रवार दोपहर नई दिल्ली पहुंचीं। नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर खुद IGI एयरपोर्ट पहुंचकर उनका वेलकम किया। इतना ही नहीं, मोदी आम लोगों की तरह नॉर्मल ट्रैफिक के बीच ही एयरपोर्ट तक गए। उनके काफिले के लिए ट्रैफिक पर कोई रोक या उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया था। हसीना के साथ आए बांग्लादेश सरकार के एक टॉप ऑफिशियल ने मोदी के साथ सेल्फी लेने की रिक्वेस्ट की, इस पर मोदी ने उन्हें टाला नहीं और साथ में फोटो भी खिंचाई।
सहारा को SC की चेतावनी, पैसे जमा नहीं कराए तो नीलाम कर देंगे एंबी वैली
सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह से कहा कि अगर वह 17 अप्रैल तक सेबी-सहारा रिफंड खाते में 5,092।6 करोड़ रुपये जमा नहीं कराता है, तो उसकी पुणे की एंबे वैली की नीलामी की जाएगी। कोर्ट ने सहारा समूह का यह रकम जमा कराने का निर्देश दिया था। बता दें, कि सहारा समूह के एंबे वैली की कुल कीमत करीब 39,000 करोड़ रुपये है।
अमर सिंह बोले- आजम खान हिंदू या मुसलमान नहीं, पापी और दुराचारी
समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रहे अमर सिंह ने सपा नेता आजम खान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आजम खान को पापी दुराचारी और भ्रष्ट तक कह दिया। अमर सिंह ने कहा, 'ये न हिंदू है न मुसलमान है। ये पापी है, दुराचारी है, भ्रष्ट है।
योगी बोले- हिंदू राष्ट्र की अवधारणा सही, विपक्ष ने बताया- खतरनाक बयान
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर सियासत शुरू हो गई है। मायावती ने इसे असंवैधानिक बताया है तो सीपीआई नेता डी राजा ने इसे खतरनाक तक करार दिया है। बीजेपी ने इस मामले पर सियासत को बेवजह करार दिया है।
अलवर मुद्दे पर संसद में हंगामा, सरकार का जवाब- ऐसी कोई घटना नहीं हुई
राज्यसभा में गुरुवार को अलवर कांड पर हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने अलवर का मुद्दा सदन के सामने उठाया। उन्होंने गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने आरोपों का जवाब दिया। नकवी ने ऐसी किसी घटना होने से ही इनकार कर दिया। उन्होंने सदन को बताया कि जिस घटना का जिक्र किया जा रहा है वैसी कोई घटना जमीन पर नहीं हुई है।
बाबरी मस्जिद: CBI ने सुप्रीम कोर्ट से कहा-आडवाणी समेत 13 नेताओं पर चले ट्रायल
1992 में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में CBI ने आज सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश का ट्रायल चलना चाहिए। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि रायबरेली की कोर्ट में चल रहे मामले को भी लखनऊ की स्पेशल कोर्ट के साथ ज्वाइंट ट्रायल होना चाहिए।
EVM पर राज्यसभा में हंगामा,सरकार ने कहा जनता का अपमान ना करें विपक्ष
यूपी में हार के बाद से ही बसपा प्रमुख मायावती ईवीएम मशीनो पर सवाल उठा रहीं हैं। अब यह मुद्दा संसद तक पहुंच गया और मायावती ने बुधवार को राज्यसभा में भी इस मामलो को उठाया। मायावती का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने भी ईवीएम मशीनों पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग की है।
केजरीवाल पर बरसे गिरिराज- इतनी मौज तो मुग़लों ने भी नहीं की
सोमवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दर्ज कराये गये मानहानि के केस में केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी को सरकारी खर्च से फीस चुकाने का आरोप लगाया। जिसके बाद इस मुद्दे पर राजनीति गर्मा गई है। अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस मुद्दे को लेकर केजरीवाल पर तीखा वार किया है।
अजमेर दरगाह धमाके में साध्वी प्रज्ञा और इंद्रेश कुमार के खिलाफ सुबूत नहीं: NIA
अजमेर दरगाह पर वर्ष 2007 में हुए बम धमाके के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर से आरएसएस कार्यकर्ता इंद्रेश कुमार, साध्वी प्रज्ञा को क्लीन चिट दी है। एनआईए ने इस मामले की जांच से जुड़ी अपनी क्लोजर रिपोर्ट में कहा है कि इन दोनों के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है। ऐसे में इनके खिलाफ जांच आगे नहीं बढ़ाई जा सकती है। इससे पहले इस बम विस्फोट के मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने दोषी पाए गए भवेश पटेल और आरएसएस के नेता देवेंद्र गुप्ता को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।
पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, कश्मीर के हालात पर राजनाथ ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
पाकिस्तान ने एक फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ और बीजी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई है। बीजी सेक्टर में मोर्टार से गोला भी दागे गए हैं। हालांकि भारत की ओर से भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जा रहा है।
मुलायम की बहु अपर्णा यादव ने कहा, EVM में गड़बड़ी हुई है तो रद्द किया जाए चुनाव
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी अब ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर शक जताया है। लखनऊ की सदर कैंट में एक समारोह में आई अपर्णा ने कहा कि ईवीएम को लेकर ‌आ रही शिकायतों को देखते हुए बैलेट पर चुनाव करवाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी हुई, तो यूपी चुनाव रद्द किए जाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मुलायम सिंह यादव की उन बातों का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पारिवारिक कलह का लाभ बीजेपी को मिला है।
देश में 30% ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी, अब होगा इलेक्ट्रॉनिक रजिस्ट्रेशन: गडकरी
रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि देश में 30 फीसदी ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं। स्मार्ट इंडिया हेक्थॉन 2017 के ग्रांड फिनाले के दौरान गडकरी ने कहा कि अब ई-गवर्नेंस के तहत ड्राइविंग लाइसेंस का इलेक्ट्रॉनिक रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। गडकरी ने कहा, "अब ड्राइविंग लाइसेंस ई-गवर्नेंस के तहत इलेक्ट्रॉनिकली रजिस्टर्ड किए जाएंगे। रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) को ड्राइविंग टेस्ट क्लियर करने वाले शख्स को 3 दिन के भीतर लाइसेंस इश्यू करना होगा।"
मनोहर पर्रिकर के 'थैंक यू' पर दिग्विजय सिंह का पलटवार
कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से आज कहा कि वे ''राज्य के लोगों को धोखा देने'' के लिए माफी मांगें और ''विधायकों की खरीदारी'' के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दें जिन्होंने तटीय राज्य में सरकार गठित करने में उनकी मदद की। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ''श्री पर्रिकर सत्ता की भूख के लिए आपको शर्म आनी चाहिए। आपने गोवा के लोगों के साथ धोखा किया है। उनसे माफी मांगिए।''
ओवैसी बोले- भाजपा के लिए गाय यूपी में 'मम्मी' और पूर्वोत्तर में 'यम्मी
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी में अवैध बूचड़खानों पर हो रही कार्रवाई को लेकर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का ये पाखंड है कि यूपी में गाय मम्मी है, लेकिन नॉर्थ ईस्ट में यम्मी है। इससे पहले ओवैसी ने यूपी में बंद हो रही मीट की दुकानों का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया था। बता दें कि बीजेपी ने नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों में अगले साल होने वाले असेंबली इलेक्शन को देखते हुए बीफ पर बैन नहीं लगाने का एलान किया है।
तिहाड़ जेल के कैदियों का गाया गाना लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में
दिल्ली के तिहाड़ जेल के कैदियों का गाया गाना ‘तिनका तिनका तिहाड़।।’ लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया गया है। जेल सुधार कार्यकर्ता वर्तिका नंदा के लिखे और निर्देशित इस गाने को तिहाड़ जेल में पुरूष और महिला कैदियों पर फिल्माया गया था। इसे कैदियों ने ही गाया है।
पूर्व कांग्रेसी मंत्री ने मोदी को चिट्ठी लिखकर की राष्ट्रपति पद के लिए भागवत के नाम की पैरवी
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति पद का दावेदार बनाने में शिवसेना के बाद एक और नाम जुड़ गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता जफर शरीफ ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए मोहन भागवत के नाम पर विचार किए जाने पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।
ईरान से अब 20% कम ऑयल खरीदेगा भारत, चीन के बाद है दूसरा बड़ा इम्पोर्टर
देश की सरकारी ऑयल रिफाइनरियों ने 2017-18 में ईरान से तेल की खरीद में 20% तक की कमी करने का फैसला लिया है। फरजाद गैस फील्ड को भारतीय कंपनियों को दिए जाने में ईरान कोई इंटरेस्ट नहीं दिखा रहा है। इसे देखते हुए सरकार ने रिफाइनरियों से ऐसा करने को कहा है। बता दें कि ईरान से तेल खरीदने वाले देशों में चीन के बाद भारत दूसरे नंबर पर है।
योगी सरकार ने सैफुल्लाह एनकाउंटर के दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
लखनऊ में पिछले महीने मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सैफुल्लाह मामले में जांच के आदेश दिए हैं। योगी सरकार ने इसकी मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। बीती 8 मार्च को यूपी ATS की टीम ने राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था। उसके कब्जे से कुछ हथियार और दस्तावेज भी बरामद हुए थे।
पोलैंड में भारतीय छात्र पर हमला, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट
पोलैंड में शनिवार को एक भारतीय छात्र पर हमला हुआ। पोलैंड में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने हमले की खबर को सही बताया और साथ में जानकारी दी कि छात्र सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि छात्र को मामूली चोट आई है और उसका इलाज चल रहा है। राजदूत अजय बिसारिया ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सवाल का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि बुधवार को पोज़न की एक ट्राम में छात्र पर हमला हुआ था। भगवान का शुक्र है कि हमले मे वो बच गए हैं। हम मामले की पूरी जानकारी जुटा रहे हैं।’
मोदी सरकार की अफसर ने माना, आधार की जानकारियां हुईं लीक
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आधार की जानकारी लीक होने बाद आखिरकार मोदी सरकार ने यह मान ही लिया कि आधार से जुड़ी जानकारियां लीक हुई हैं। यह पहली बार है, जब मोदी सरकार ने आधार की जानकारी लीक होने की बात आधिकारिक रूप से स्वीकार की है। सरकार ने माना कि निजी पहचान, आधार नंबर, बैंक खाता और अन्य संवेदनशील जानकारियां लीक हुई हैं। इस घटना ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।
बूचड़खाना बैन पर सपा ने योगी आदित्‍यनाथ सरकार को दी ऐसी सलाह
उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनते ही अवैध बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर कार्रवाई शुरू हो गई थी,लेकिन समाजवादी पार्टी का कहना है कि यूपी सरकार को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। इससे हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे और छोटे मीट विक्रेता इससे काफी प्रभावित होंगे। समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने से आतंक पैदा हो सकता है।
डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर विधानसभा चुनाव में जीत के लिए पीएम मोदी को दी बधाई
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए पीएम मोदी को अब तक बधाईयां मिल रही हैं। इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी सोमवार को पीएम मोदी को फोन कर पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में मिली जीत के लिए बधाई दी है। पीएमओ ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि हाल के चुनाव नतीजों को लेकर अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को फोन कर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।
राष्ट्रपति पद के लिए मोहन भागवत बेहतर विकल्प: राउत
भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब राष्ट्रपति पद की दौड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का नाम भी शामिल हो गया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रपति पद के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को बेहतर विकल्प बताया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए साफ छवि वाला व्यक्ति होना चाहिए। गौरतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जल्द ही खत्म होने वाला है।
भाजपा विधायक ने उठाई जिन्ना हाउस को ढहाने की मांग,कीमत 2600 करोड़
मुंबई के भाजपा विधायक और शीर्ष बिल्डरों में से एक मंगल प्रभात लोढा ने कहा है कि पाकिस्तान के संस्थापक और "कायदा-ए-आजम" कहे जाने वाले मोहम्मद अली जिन्नाा द्वारा बनवाया गया मुंबई स्थित आलीशान घर ढहा दिया जाना चाहिए। रीयल एस्टेट डेवलपर कंपनी के प्रवर्तक लोढा ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में कहा कि दक्षिणी मुंबई स्थित जिन्ना हाउस के स्थान पर कला केंद्र बनाया जाना चाहिए। जिन्ना हाउस विभाजन का प्रतीक है।
SP यूथ विंग अध्यक्ष समेत दो गिरफ्तार, धोखाधड़ी के 21 केस दर्ज
दिल्ली पुलिस ने समाजवादी पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष विनोद यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने विनोद यादव के एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। दोनों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली के सरिता विहार थाने में सपा नेता विनोद यादव और सुनील नागर पर धोखाधड़ी के 21 मामले दर्ज हैं। विनोद यादव और सुनील नागर पर आरोप है कि उन्होंने घर देने के नाम पर कई लोगों से रकम ऐंठी है।
अमित शाह ने कहा MCD चुनाव में दिल्ली की हार का बदला लेंगे
नगर निगम चुनाव का बिगुल फूंकते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि एमसीडी चुनावों में इस बार बीजेपी दिल्ली की हार का बदला लेगी। शाह, रामलीला मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस सम्मेलन को ‘पंच परमेश्वर सम्मेलन’ का नाम दिया गया है। हर बूथ से 5 कार्यकर्ता बुलाए गए थे। दिल्ली में करीब 13 हजार बूथ हैं।
2022 में सत्ता में लौटकर गंगाजल से सीएम हाउस धुलवाऊंगा: अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की नई नवेली योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 2022 के चुनाव में जब उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी तो गंगाजल से मुख्यमंत्री आवास धुलवाएगी। अखिलेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि 2022 में सरकार बनेगी तो फायर ब्रिगेड में गंगा जल डालकर सभी सरकारी कार्यालय में और आप (पत्रकारों) पर भी डालेंगे। शुद्धि करण का अफ़सोस नहीं है।
एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपनी पार्टी के बड़े चुनावी वादे का ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा कि 'अगर दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी जीती तो नगर निगम में घरों पर लगने वाले हाउस टैक्स को ख़त्म कर देंगे और पुराना बकाया भी माफ़ कर देंगे'। केजरीवाल ने कहा कि जब हमने दिल्ली में पानी मुफ्त किया था तब कहा गया था कि हमें इकोनॉमिक्स नहीं आती, लेकिन दिल्ली में हर महीने हर घर को 20,000 लीटर पानी मुफ्त देने के बावजूद दिल्ली जल बोर्ड सालाना 178 करोड़ के मुनाफे में है। अपने इस वादे को भी पूरा करने के लिए हम MCD में करप्शन रोककर पैसा बचाएंगे।
ओबीसी आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही सरकार: रामगोपाल यादव
समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने मोदी सरकार पर ओबीसी आरक्षण को खत्म करने का आरोप लगाया है। आज राज्यसभा में उन्होंने ये मुद्दा उठाया तो जमकर बवाल हुआ। रामगोपाल यादव का कहना था कि मोदी सरकार आरएसएस के इशारे पर अंदरखाते से ओबीसी आरक्षण खत्म कर रही है। उनका इशारा गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट के उस आदेश की ओर था जिसके तहत पिछड़ा वर्ग आयोग की जगह नया आयोग बनाने का प्रस्ताव है।
वाराणसी में अगले हफ्ते सजेगा जी-20 का मंच, तैयारियां जोरों पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र और मशहूर पर्यटन स्थल वाराणसी एक बार फिर विश्व के पटल पर चमकने को तैयार है। वाराणसी जल्द ही जी-20 की एक बैठक होस्ट करेगा, इसमें दुनिया के 20 महत्वपूर्ण देशों के कई विशिष्ट पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। वाराणसी में यह बैठक आने वाली 28-29 मार्च को होगी। बैठक को लेकर काशी में तैयारियां और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही हैं।
राम मंदिर पर निर्देश दें पीएम मोदी, मुस्लिम भी सुनेंगे उनकी बात: शिवसेना
सुप्रीम कोर्ट की राम मंदिर मुद्दे को कोर्ट के बाहर बातचीत से सुलझाने की सलाह के बाद यह मुद्दा एक बार फिर भारतीय राजनीति के केंद्र में हैं। केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की साथी शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा सकती है, क्योंकि इस समय देश में ऐसा माहौल है कि मुस्लिम भी पीएम मोदी के पक्ष में हैं और उनकी बात सुनते हैं।
अयोध्या मसले पर SC की सलाह के बाद बोले केंद्रीय मंत्री- जल्द हो इस मुद्दे पर चर्चा
सुप्रीम कोर्ट की राम मंदिर मुद्दे को कोर्ट के बाहर ही सुलझाने की सलाह के बाद यह मुद्दा एक बार फिर राजनीतिक चर्चा में है। गुरुवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर का इस मुद्दे पर कहना है कि दोनों पक्षकार इस मुद्दे को लेकर अलग-अलग बैठने वाले हैं, लोगों ने कुछ कहा जरूर होगा। लेकिन जो सुप्रीम कोर्ट का निर्णय है, हम इसका स्वागत करते हैं। हंसराज अहीर बोले कि हम चाहते हैं कि जितना जल्दी हो, इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। दोनों पक्ष इस मुद्दे पर मिल बैठकर निर्णय ले सकते हैं।
शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया स्टाफ को चप्पल से मारा, बोले- की थी बदतमीजी
शिवसेना सासंद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के प्लेन में एक स्टाफ को चप्पल से मारा। वाकये के बाद सांसद ने कबूल करते हुए कहा कि हां, मैंने उसको चप्पल से मारा था, स्टाफ ने मेरे साथ बदतमीजी की थी। बताया जा रहा है कि सांसद ने ऐसा पसंद की सीट ना मिलने के बाद किया।
शरीफ लोगों को परेशान कर रहा है योगी का एंटी रोमियो दल: कांग्रेस
लोकसभा में बृहस्पतिवार को शून्यकाल के दौरान विपक्षी सांसदों ने उत्तर प्रदेश में एंटी-रोमियो दल की ओर से की जा रही कार्रवाई का मुद्दा जोरशोर से उठाया। इनका कहना था कि एंटी-रोमियो दल के नाम पर युवाओं को परेशान किया जा रहा है, जो कतई ठीक नहीं है। कांग्रेस की सांसद रंजीता रंजन ने कहा कि अगर यूपी में बहन-भाई जा रहे हैं, तो उनको रोककर पूछा जा रहा है कि वह कौन है? उनको परेशान किया जा रहा है। पार्क में बैठे लड़के-लड़कियों को परेशान किया जा रहा है।
नकल पर नकेल कसने को यूपी सरकार ने कसी कमर
यूपी में नकल को रोकने के लिए योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। नकल पर नकेल कसने के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग करेंगे। गौरतलब है कि आजकल बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और आए दिन नकल की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। गौरतलब है कि परीक्षाओं के दौरान नकल माफिया इतना सक्रिय है कि कानून-व्यवस्था का उसे कोई डर नहीं। कहीं स्कूलों की दीवारें तोड़ दी गई हैं तो कहीं पर खिड़कियों में सुराख बनाकर नकल की व्यवस्था की गई है। माफिया को न ही प्रशासन का डर है और न ही पुलिस को लेकर उनमें कोई खौफ।
बाबरी विध्वंस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दो हफ्तों के लिए टली सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाए जाने को लेकर याचिका पर सुनवाई दो हफ्ते के लिए टाल दी है। आडवाणी के वकील के के वेणुगोपाल की कोर्ट में अनुपस्थिति की वजह से आज की सुनवाई को टालना पड़ा है। जस्टिस पीसी चंद्र घोष और जस्टिस आरएफ नरिमन की खंडपीठ ने कहा कि 6 अप्रैल को होने वाली सुनवाई में सभी पक्षों से लिखित हलफनामा दायर करने को कहा है।
गौ-हत्या पर बैन के लिए लोगों की राय मांग रहे हैं सीएम योगी, सर्वे शुरू
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कामकाज संभालने के बाद लगातार कड़े फैसले ले रही है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश के कई शहरों में बूचड़खानों पर कार्रवाई कर उन्हें बंद करवाया गया है। वहीं सीएम ने एंटी रोमियो दल का भी गठन कर दिया है, जिसके तहत कई मनचलों को पकड़ा जा चुका है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में बैठक के दौरान अधिकारियों को आदेश दिये हैं कि गौ-तस्करी को पूर्ण तरीके से रोका जाये। वहीं अवैध बूचड़खाने पर भी रोक लगाई जाए।
साक्षी महाराज बोले- बीजेपी ने नहीं किया राम मंदिर बनाने का वादा
उत्तर प्रदेश को योगी आदित्यनाथ के रूप में नया मुख्यमंत्री मिल चुका है। यूपी के सीएम आदित्यनाथ हमेशा भगवा वस्त्र धारण करके रहे हैं उन्हीं की तरह बीजेपी सांसद साक्षी महाराज भी हमेशा भगवा वस्त्रों में ही दिखाई देते हैं। आदित्यनाथ के सीएम बनने पर साक्षी महाराज का कहना है कि बीजेपी ने सत्ता में आने से पहले जनता से जो भी वादे किए हैं उन सभी वादों को पूरा किया जाएगा।
ISIS ने दी उत्तर मध्य रेलवे को निशाना बनाने की धमकी
दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने राजस्थान के धौलपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है। यह धमकी बाकयदा एक पत्र जारी करके दिया गया है। इसके बाद धौलपुर रेलवे स्टेशन सहित कई महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरपीएफ की टीम रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए रख रही है। इसके साथ ही ट्रेन में आने-जाने वाले यात्रियों के सामान की चेकिंग भी की जा रही है।
इलाहाबाद में BSP नेता की गोली मारकर हत्या
इलाहाबाद में बदमाशों ने रविवार रात बीएसपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने दफ्तर परिसर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। हमले के बाद बदमाश फरार हो गए। मृतक मोहम्मद शमी ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं। वारदात से नाराज समर्थकों ने इलाहाबाद-प्रतापगढ़ रोड जाम कर दिया।
आरएसएस ने नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक को सराहा
रविवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने 2016-17 में किये गये अपने कार्यों का ब्यौरा पेश किया। इस ब्यौरे में RSS ने केंद्र सरकार के द्वारा पिछले वर्ष लिए गये कुछ अहम फैसलों की तारीफ की। आरएसएस ने केंद्र सरकार द्वारा लिये गये नोटबंदी और पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की सराहना की। आरएसएस ने इन फैसलों को देशभक्ति से जुड़ा कदम बताया।
विकीपीडिया ने मोदी से पहले ही बनाया मनोज सिन्हा को यूपी का सीएम
उत्तर प्रदेश में 15 साल बाद बीजेपी की सरकार आई है। चुनाव के नतीजे तो 11 मार्च को ही आ गए थे, लेकिन मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला 18 मार्च, शनिवार को शाम में होना है। ऐसे में वेबसाइट ‘विकीपीडिया' ने केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम पहले ही राज्य के 21वें मुख्यमंत्री के रुप में दर्ज कर दिया।
राज बब्बर: राहुल गांधी को पार्टी चलाने के लिए नहीं मिल रहा माहौल
उत्तर प्रदेश चुनाव में हार के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को उस तरह का माहौल नहीं मिल पा रहा जिस तरह से वह पार्टी को चलाना चाहते हैं। राज बब्बर ने 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का वक्त आ गया है, हमें एक नए आंदोलन साथ पार्टी को मैदान में लेकर उतरना चाहिए। अगर राहुल गांधी बदलाव करना चाहते हैं तो वह पार्टी के भीतर बदलाव कर सकें।
अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी सीएम, सिद्धु के लिए हो सकती है मुश्किल
बीजेपी से इस्तीफा देकर चुनाव के बीच कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस झटका दे सकती है। सिद्धू भारी भरकम जीत के साथ सत्ता में आई अमरिंदर सिंह सरकार में डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं, लेकिन अमरिंदर सिंह इसके लिए कतई राजी नहीं बताए जाते। अगर उनकी चली तो सिद्धू को झटका मिल सकता है। दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि पंजाब सरकार में उनके समानांतर किसी को खड़ा किया जाए, इसी वजह से वो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आलाकमान को इस बात को मनवाने में काफी हद तक कामयाब रहे हैं कि कांग्रेस की पंजाब सरकार में डिप्टी सीएम का पद नहीं होना चाहिए।
गोवा मामले पर कांग्रेस को जेटली का जवाब, कहा- ज्यादा शिकायत करती है कांग्रेस
गोवा में जारी सियासी विवाद को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस कुछ ज्यादा शिकायत करती है। गोवा में सिर्फ बीजेपी ने 21 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई कदम नहीं उठाया गया है, जबकि वह सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गई और लोकसभा में भी इस मामले को उठा रही है।
कन्नड़ लेखक के चेहरे पर पोती गई कालिख
कन्नड़ लेखक योगेश मास्टर के साथ हिन्दू समर्थकों के अभद्रता करने की खबर है। बताया जा रहा है कि हिन्दूवादियों ने उनके चेहरे पर कालिख पोती, उनके साथ धक्कामुक्की की और उनके खिलाफ नारे लगा कर भाग गए। हिन्दूवादियों ने उन्हें चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ लिखने की हिम्मत की तो उसके 'गंभीर' परिणाम होंगे। जानकारी के मुताबिक विवादित कन्नड़ उपान्यास 'दुंधी' के लेखक योगेश मास्टर जब पास की एक दुकान पर चाय पी रहे थे तभी आठ-नौ लोगों ने उन्हें खींच लिया और उनके चेहरे के पर कालिख पोत दी और भाग गए। आपको बता दें कि योगेश कन्नड़ भाषा के साप्ताहिक अखबार के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे। वह अखबार गौरी लंकेश नाम के पत्रकार चला रहे हैं।
JNU छात्र का शव पंखे से लटकता मिला
रोहित वेमुला के मौत को अभी मुश्किल से एक साल हुए थे कि होली की शाम जेएनयू के एक और दलित छात्र की आत्महत्या का मामला गरमाता जा रहा है। आपको बता दें कि तमिलनाडु के सेलम जिले के रहने वाले मुथुकृष्णनन जीवानंदम का शव एक दोस्त के घर पंखे से लटकता हुआ मिला था। 25 साल की उम्र के मथुकृष्णन जेएनयू में एम। फिल के छात्र थे। अपने आखिरी फेसबुक पोस्ट में उन्होंने असमानता की बात की थी। 10 मार्च को लिखे गए पोस्ट में उन्होंने लिखा है, "एमफिल/पीएचडी प्रवेश में कोई समानता नहीं है। वाइवा में कोई समानता नहीं है। यहां केवस समानता का खंडन है। प्रोफेसर सुखदेव थोरट की सिफारिश से इनकार करते हैं, एड ब्लॉक में छात्रों के विरोध नकारते हैं, मार्जिनल की शिक्षा को नकारते हैं। जब समानता से इनकार किया जाता है तो सब कुछ वंचित हो जाता है।"
राहुल- बिहार में फेल हुए थे एग्जिट पोल, कल करेंगे बात
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों पर आए एग्जिट पोल पर शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में अपनी जीत का दावा किया है। राहुल बोले- यूपी में हम जीतेंगे और 11 मार्च को बात करेंगे। बिहार में भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे। हालांकि उन्होंने एग्जिट पोल पर बोलने से इनकार किया है। गौरतलब है कि गुरुवार को आए एग्जिट पोल में लगभग सभी चैनलों ने बीजेपी को बढ़त दिखाई है।
वाड्रा का केजरीवाल पर ट्वीट- 'मेरे खिलाफ लोगों को भड़काना बंद करें'
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर करारा पलटवार किया। रॉबर्ट वाड्रा ने ट्वीट किया कि 'लगता है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की डिक्शनरी में 'रॉबर्ट वाड्रा' सबसे पसंदीदा शब्द है, उनका यह कहना कि 'रॉबर्ट वाड्रा उन्हें जिंदा खा जाएगा', उनके इस जुनून को दर्शाता है'।
विदेशी कुत्ते के चक्कर में ऑनलाइन ठग दिया पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद से कुछ लोगों ने एक वेबसाइट के माध्यम से उन्हें माल्टा के पिल्ले को बेचने के लिए बहाने से उन्हें 59 हजरा रुपये ठग के लिए। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने खुर्शीद की शिकायत पर दो मार्च को एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच शुरू की है। जानकारी के मुताबिक, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को 13 फरवरी को एक पोर्टल के माध्यम से पिल्लों की बिक्री के बारे में पता चला था। विज्ञापन में एक पिल्ले का मूल्य 12 हजार रुपये बताए गए थे उन्होंने आरोपी टोनी वालस से ईमेल से संपर्क किया। वह खुद केरल निवासी होने का दावा किया था
मेनका गांधी का बड़ा बयान,कहा-लड़कियों के लिए लक्ष्मण रेखा जरूरी
विश्व महिला दिवस से ठीक पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों पर अपने एक कमेंट से विवादों में घिर गई हैं। मेनका गांधी ने एक इंटरव्यू में कहा जब आप 16-17 साल के होते हैं तो हार्मोन हो रहे बदलावों के चलते बहुत ही चुनौतीपूर्ण​ स्थिति में होते हैं। इन हार्मोन परिवर्तनों से आपकी सुरक्षा के लिए,शायद एक लक्ष्मण रेखा जरूरी है। मेनका ने यह जवाब एक लड़की के सवाल पर दिया की क्या लड़कियों के हॉस्टल में भी लड़कों की तरह छूट नहीं होनी चाहिए।
राम मंदिर निर्माण के लिए सिर्फ 1 सप्ताह में फैसला करना संभव: तोगड़िया
विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का फैसला एक सप्ताह में लिया जा सकता है। यह पूछे जाने पर कि केंद्र सरकार के उदासीन रवैये को देखते हुए क्या वीएचपी राम मंदिर मामले में कदम उठाएगी,तोगड़िया ने कहा,करेंगे। तोगड़िया ने बीजेपी के एजेंडे में संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर बनाने के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,मंदिर निर्माण के लिए केवल एक सप्ताह का ही समय चाहिए।
जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता गिलानी के पोते को नौकरी देने के लिए ताक पर रखे नियम
पिछले साल जब कश्मीर में अलगाववादी आंदोलन के दौरान रोज नौजवानों की लाशें उठ रही थीं, वहीं दूसरी तरफ हुर्रियत कांफ्रेंस के पाकिस्तान परस्त नेता सैय्यद अली शाह गिलानी के पोते को सूबे की सरकार नौकरी का तोहफा दे रही थी। वो भी कायदों को ताक पर रखकर।अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पीडीपी-बीजेपी गठबंधन ने अनीस उल इस्लाम को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में बतौर रिसर्च ऑफिसर नियुक्त किया। एसकेआईसीसी जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग का हिस्सा है। इस नौकरी में अनीस हर महीने करीब 1 लाख रुपये तनख्वाह और पेंशन जैसी सुविधाओं हकदार हैं के।
जवान रॉय मैथ्यू की खुदकुशी की गुत्थी सुलझने की ओंर, पुलिस को मिली पर्सनल डायरी
सेना के जवान रॉय मैथ्यू के खुदकुशी मामले की गुत्थी सुलझ सकती है। दरअसल, उनके पास से एक डायरी मिली है, जिसमें लिखा है कि कोर्ट मार्शल से बेहतर तो मर जाना है। जवान की इस डायरी को सुसाइड नोट माना जा रहा है। मैथ्यू ने इस डायरी में अपनी पत्नी और परिवार के लोगों से माफी भी मांगी है। जानकारी के मुताबिक खुदकुशी से पहले मैथ्यू ने अपनी पत्नी से फोन पर बात भी की थी।
गुरमेहर के नाम का एक और वीडियो वायरल, गुरमेहर की मां ने फर्जी करार दिया
डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कार में शराब के नशे में धुत लड़की डांस करती दिखाई दे रही है। विरोधी इसे 'गुरमेहर की सच्चाई' बताते हुए ट्रेंड करा रहे हैं पर खुद गुरमेहर की मां ने इसे फर्जी करार दिया है। गुरमेहर की मां राजविंदर ने इस वीडियो को बकवास करार देते हुए कहा कि वीडियो में दिखाई जा रही लड़की उनकी बेटी नहीं है। राजविंदर ने कहा कि गुरमेहर के कई दोस्त और रिश्तेदार इस वीडियो को देखकर उन्हें कॉल कर रहे हैं और इस बारे में पूछ रहे हैं लेकिन ये लड़की गुरमेहर नहीं है।
राष्ट्रपति- कैंपस में हो तार्किक बहस, असहिष्णु लोगों के लिए देश में जगह नहीं
दिल्ली यूनिवर्सिटी में देशभक्ति पर मचे दंगल के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विश्वविद्यालयों में असहमति और बहस की स्वतंत्रता पर जोर दिया है। राष्ट्रपति गुरुवार को कोच्चि में छठे के। एस। राजामोनी मेमोरियल लेक्चर में बोल रहे थे।
वाराणसी में बोले जेटली- 'यूपी में जीत से सरकार के काम पर लगेगी मुहर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। जेटली ने कहा कि पिछले साल नवंबर में किए गए नोटबंदी के फैसले से देश की जीडीपी पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि आंकड़ों से साफ़ हो गया कि अर्थव्यवस्था का विस्तार आगे बढ़ रहा है। अरुण जेटली ने कहा, '' बीजेपी को पूर्ण विश्वास है कि एक कम्फ़र्टेबल मेजोरिटी से बीजेपी की सरकार आएगी और अपने दम पर हम सरकार बनाएंगे। '' उन्होंने कहा, '' यूपी में जीत से सरकार के काम पर मुहर लग जाएगी। ''
शाजिया का आरोप- जामिया में बोलने से रोका गया
डीयू के रामजस कॉलेज में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को लेक्चर देने से रोके जाने के बाद विवाद पैदा हो गया है। ऐसा ही मामला देश की प्रतिष्ठित जामिया यूनिवर्सिटी में भी आया है जहां पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने उन्हें बोलने से रोके जाने का आरोप लगाया है। शाजिया का आरोप है कि वो बीजेपी की नेता हैं इसी वजह से उन्हें जामिया में बोलने से रोका गया। उन्होंने कहा कि जो लोग अभिव्यक्ति की आजादी के बात करते हैं अब वो मेरी अभिव्यक्ति के छीने जाने पर चुप क्यों हैं।
भाजपा के मंत्री ने गुरमेहर के समर्थकों को बताया पाकिस्तानी, कहा- देश से बाहर भेज दो
दिल्ली यूनिवर्सिटी में राष्ट्रवाद पर छिड़े दंगल में अब हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी कूद पड़े हैं। उन्होंने ट्विटर पर गुरमेहर कौर के उस बयान पर ऐतराज जताया जिसमें उन्होंने पिता की मौत के लिए पाकिस्तान के बजाए जंग को जिम्मेदार ठहराया था। विज का कहना था कि इस बयान का समर्थन करने वाले लोग पाकिस्तान के हिमायती हैं और उन्हें सरहद पार भेज देना चाहिए।
पादरी ने दिया लड़कियों के कपड़ों पर विवादित बयान
लड़कियों के जींस,टी-शर्ट पहनने को लेकर विवाद खड़ा होता रहा है। कई बड़ें नेता इस पर कमेंट भी कर चुके हैं। हाल ही में केरल में एक पादरी ने फरमान सुनाते हुए लड़कियों के जींस,टी-शर्ट पहनने को शर्मनाक बताया है। पादरी का कहना है कि जो महिलाएं या लड़कियां ऐसे कपड़े पहनती हैं उन्हें समुद्र में डूबा देना चाहिए। पादरी की यह बात एक वीडियो के द्वारा सामने आई है,यह वीडियो जैसमिन पीके नाम की लड़की ने फेसबुक पर शेयर किया था। पादरी ने कहा कि महिलाएं इस प्रकार के कपड़े सिर्फ पुरुषों को उकसाने के लिए पहनती हैं,पादरी ने कहा कि जब मैं किसी चर्च जाता हू्ं,अगर मैं अपने सामने कुछ महिलाओं को खड़ा देखता हूं तो लगता है कि चर्च से बाहर चला जांऊ।
BJP सांसद ने दाऊद से की शहीद की बेटी की तुलना
रामजस कॉलेज में हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाली डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर काे लेकर अब विवाद खड़ा हाे गया है। मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से करते हुए ट्वीट किया। गुरमेहर कौर का कहना है कि कैंपन चलाने के बाद जो लोग इससे नाराज हैं वो उनको और उनकी सहेलियों को बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे राष्ट्रविरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब डराने वाला है,जब कोई आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देने लगे।
विनय कटियार का बड़ा बयान,कहा-राम मंदिर नहीं बना तो होगा प्रचंड आंदोलन
बीजेपी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने एक बार फिर राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। कटियार ने कहा है कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो प्रचंड आंदोलन होगा। बीजेपी के स्टार प्रचारक विनय कटियार ने ये बातें रविवार को फैजाबाद में कही। कटियार ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा,राम मंदिर तीन तरीकों से बन सकता है। पहला तरीका कोर्ट के आदेश पर। दूसरा तरीका संसद में कानून बनाकर।
वेंकैया ने चिंदबरम के बयान बताया को गैर-जिम्मेदाराना
सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदम्बरम की ताजा टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और आश्चर्यजनक बताते हुए आज कहा कि ऐसा व्यक्ति जो देश का गृह मंत्री रह चुका है उनसे इस तरह की टिप्पणी की उम्मीद नहीं की जा सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने हैदराबाद में मंथन संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कल शाम कहा था कि उन्हें ऐसी आशंका होती है कि कश्मीर भारत के हाथ से लगभग निकल चुका है क्योंकि केंद्र सरकार वहां असहमति को दबाने के लिए बल का बर्बरता से इस्तेमाल कर रही है।
देश मानता है राहुल मैच्योर नहीं है लेकिन उन्हें यूपी पर क्यों थोप रहे होः अमित शाह
यूपी चुनाव में सभी नेता एक-दूसरे पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में आजमगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने फिर से राहुल गांधी पर निशाना साधा। शाह ने शीला दीक्षित के बयान को लेकर कहा कि शीला जी आपकी बात पूरा देश मान रहा है कि राहुल गांधी मैच्योर नहीं हैं लेकिन उनको यूपी पर क्यों थौंप रहे हैं? बता दें की शीला दीक्षित ने एक अकबार को दिए इंटरव्यू में कहा ता कि राहुल गांधी अभी परिपक्व नहीं हुए हैं और उन्हें थोड़ा समय दीजिए।
एबीवीपी पेशेवर अपराधियों का संगठन : विश्वास
डीयू नॉर्थ कैंपस स्थित रामजस कॉलेज के बाहर दो छात्र समूहों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआइएसए) के बीच बुधवार को हुई झड़प ने राजनीतिक रंग ले लिया है। आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर एबीवीपी के बहाने इशारों-इशारों में भाजपा पर हमला किया है। पार्टी नेता कुमार विश्वास ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में कहा कि एबीवीपी पूरे देश में पेशेवर अपराधियों का गिरोह बन गया है।
राहुल गांधी अभी नहीं हुए मैच्योर,थोड़ा वक्त दोः शीला दीक्षित
कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी के लिए यूपी चुनाव बड़ी परीक्षा है,अगर सफल हुए तो उनका कद बढ़ेगा लेकिन अगर असफल रहे तो मुश्किलें बढ़ेंगी। इस बीच उन्हें लेकर कांग्रेस की विरष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का बड़ा बयान आया है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी मैच्योर नहीं हुए हैं और उन्हो थोड़ा और वक्त मिलना चाहिए। शीला ने कहा कि फिलहाल हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं और यह बदलाव जनरेशन के साथ राजनीति में भी आ रहा है। नेताओं से बयानो का स्तर भी बदला है।
फिर मर्यादा भूले कैबिनेट मंत्री अनिल विज,लालू यादव को बोला खुजली वाला कुता
अपने विवादित बयान के चलते हमेशा चर्चा में रहने वाले प्रदेश के कैबिनेट,स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने अाज आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर अभद्र टिप्पणी की है। अनिल विज ने पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह पर तंज कसने वाले लालू यादव को खुजली वाला कुता कहा है। विज ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी करने और भौंकते रहने वाले व्यक्ति की बातों का ध्यान देने की जरुरत नहीं है।
उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद शुरू होगी PM मोदी की उल्टी गिनती: लालू
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो जाएगी। यादव ने यहां कहा कि आजकल चुनाव रैलियों में मोदी की हताशा साफ नजर आ रही है,जहां वह विपक्षी नेताओं और पार्टियों के विरुद्ध अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मोदी को नकार चुके हैं तथा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदीयुग का अवसान हो जाएगा।
चुनाव भाग्य बदलने का समय : अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कौशांबी,इलाहाबाद व चित्रकूट में कहा कि यह चुनाव भाग्य बदलने का समय है। भाजपा की सरकार बनने पर दूध घी की नदियां बहेंगी व यूपी में बूचड़खाने बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अतीक अहमद जैसे बाहुबलियों से मुक्ति के लिए लोग भाजपा का साथ दे रहे हैं। इलाहाबाद में अमित शाह ने कहा कि अखिलेश जी कहते हैं कि काम बोलता है।
वरुण गांधी बोले- किसान कर्ज से जान दे रहे हैं,माल्या अरबों ले भागा पर कुछ नहीं हुआ
एक ओर देश में कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से दो साल में 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं,वहीं दूसरी तरफ विजय माल्या है जो 10 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया,लेकिन उसका कुछ नहीं हुआ। आर्थिक असमानता के हालात ये हैं कि मुंबई में जहां दो लाख से ज्यादा लोग सड़क पर सोने को मजबूर हैं,वहीं इसी शहर में चार लोगों के एक परिवार के पास 27 माले का मकान है,जो उन्होंने किसी तरह 4 हजार करोड़ रुपए में बनाया है। अब समय आ गया है कि लोग खुद आगे आकर क्रांति लाएं।
हवाला कारोबार के ज़रिए जाकिर नाइक के एनजीओ के लिए डॉन दाऊद इब्राहिम करता था फंडिंग
विवादास्पद धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के करीबी और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) आमिर गजधर ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के सामने बड़ा खुलासा किया है। सूत्रों की मानें तो आमिर गजधर ने पूछताछ में बताया कि जाकिर के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम भी फंड मुहैया करवाता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर गजधर ने बताया कि जाकिर के एनजीओ आईआरएफ के दाउद इब्राहिम के साथ काफी गहरे संबंध थे। जाकिर के एनजीओ आईआरएफ के लिए पाकिस्तान और दुबई से भी फंडिंग होती थी। फंडिंग के लिए हवाला डीलर सुल्तान अहमद बिचौलिए के तौर पर अपना रोल निभाता था।
श्मशान-रमजान के सियासी दांव पर चुनाव आयोग से मोदी की शिकायत करेगी कांग्रेस
फतेहपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण में कब्रिस्तान, शमशान, ईद, दिवाली वाले बयान पर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। कांग्रेस पार्टी की दलील है कि पीएम ने धार्मिक भावनाओं को चुनावी मुद्दों की शक्ल देना चुनाव आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। कांग्रेस के लीगल सेल के प्रभारी के.सी. मित्तल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की वीडियो क्लिप भी जनमत को बांटने और गोलबंद करने की कोशिश है। कांग्रेस की दलील है कि धार्मिक भावनाओं को चुनाव आयोग को इस बाबत फ़ौरन कार्रवाई करनी चाहिए।
वोट डालते ही दिग्गज बोले- अबकी बार हमारी सरकार
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 69 सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह से दिग्गज नेताओं का वोट डालने का सिलसिला भी जारी है। हर दल ने अपनी जीत का दावा किया है।
मलयालम एक्ट्रेस भावना का अपहरण के बाद यौन उत्पीड़न, एक आरोपी गिरफ्तार
मलयालम फिल्मों की अभिनेत्री भावना का बीती रात कथित रूप से अपहरण के बाद यौन उत्पीड़न हुआ है। भावना साउथ इंडियन फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस हैं। यह वारदात केरल के कोच्चि की है। पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया, अन्य की तलाश जारी है। पुलिस ने अपहरण और यौन उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है।
पर्रिकर की अपील- बीएमसी चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक कर भाजपा को वोट दें
महाराष्ट्र के पुणे में एक भाषण के दौरान रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक करके दुश्मनों को उनकी जगह दिखा दी। पर्रिकर ने उम्मीद जताई कि नगर निगम चुनाव में जनता भी सर्जिकल स्ट्राइक कर बीजेपी उम्मीदवारों को वोट देगी।
उस्ताद जाकिर हुसैन के तबले की थाप से झूम उठे यरवदा जेल के कैदी
दुनिया भर में अपने तबला वादन की वजह से मशूहर 'लिविंग लिजंड' उस्ताद ज़ाकिर हुसैन ने पुणे के यरवदा जेल में अपनी कला पेश की, जिसे सुन कर वहां मौजूद सैंकड़ों कैदी मंत्रमुग्ध हो गए। तबले पर उस्ताद के हाथों की थाप सुनने वालों के दिल पर छप रही थी। हत्या, बलात्कार और अपहरण आदि गंभीर जुर्म में सजा काट रहे कैदियों के मुंह से भी उनके हुनर ​​पर 'वाह-वाही' निकले बिना ना रही।
रायबरेली मे प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी की रैली, पीएम रहे निशाने पर
तमाम अटकलों के बीच पहली बार प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए मैदान पर उतरीं। उनके निशाने पर सीधे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा कि उन्होंने कहा कि मैं यूपी का गोद लिया हूं बेटा हूं, क्या यूपी को किसी बाहरी व्यक्ति को गोद लेने की जरुरत है?
बाराबंकी में राहुल गांधी की रैली, पीएम मोदी पर साधा निशाना
यूपी के चुनावी मौसम में राहुल गांधी के भाषणों का भी शोर है। राहुल गांधी आजकल दरी, चादर, घड़ी, ताले, मंजन वाले सपने बेच रहे हैं और उन्होंने खरीदार भी बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप जैसी शख्सियतों को बनाया है। बाराबंकी की रैली में राहुल ने कहा कि मैं चाहता हूं ऐसा दिन आए कि ओबामा साहब सुबह जाकर जब दांत मांजें और पेपरमिंट का पेस्ट यूज करें और घुमाकर देखें तो उस पर लिखा हो मेड इन बाराबंकी।
महाराष्ट्र में भाजपा के उभरने से बौखलाई शिवसेना: वेंकैया नायडू
महाराष्ट्र में सहयोगी दल होते हुए भी स्थानीय निकाय चुनाव में शिवसेना की ओर से जारी आलोचनाओं को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकया नायडू ने गलत बताया और कहा कि यह आदर्श स्थिति नहीं। नायडू ने कहा, 'महाराष्ट्र में बीजेपी उभरकर आ रही है। बीजेपी के जूनियर पार्टी से प्रमुख पार्टी बनने से बौखलाई शिवसेना उसे निशाना बना रही है।
अयोध्या में बनेगा राम मंदिर: साक्षी महाराज
बीजेपी नेता साक्षी महाराज का कहना है कि विकास का हमारा मुद्दा बदला नहीं है। सबका साथ, सबका विकास तो मुद्दा है ही। हिंदुस्तान में इससे बड़ा मुद्दा नहीं हो सकता। सबका साथ, सबका विकास में सबसे बड़ा रोड़ा जनसंख्या वृद्धि और लव जिहाद है।
कश्मीर में जारी हुई एडवाइजरी, मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें लोग
जम्मू कश्मीर में प्रशासन ने आम लोगों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए आतंकी विरोधी अभियान वाली जगहों से दूर रहने की सलाह दी है। प्रशासन की सलाह सेना प्रमुख के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने आतंक रोधी अभियानों में रुकावट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। श्रीनगर, बड़गाम और शोपियां जिले में प्रशासन ने अपने निर्देश में कहा है कि मानव जीवन को नुकसान से बचने के लिए लोग उन जगहों के करीब ना जाएं, जहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही हो।
मोदी के भाषण पर लालू का ट्वीट, कहा- गजब हैं भाई, इतना भी मत हंसाओ!
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह कहने पर तंज कसा कि उत्तर प्रदेश ने उन्हें गोद लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से 'अब न हंसाने' का निवेदन भी किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने किसी का नाम लिए बिना ट्वीट कर लिखा, "पंजाब में खून का बेटा और उत्तर प्रदेश में दत्तक पुत्र! गजब है रे भाई..इतना मत हंसाओ!"
1 हत्या ने बदल दिए 7 सीटों के समीकरण
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में बिजनौर जिले की सात सीटों पर भी वोट पड़ रहे हैं। इन सातों सीटों पर इलाके के एक जाट युवक का हत्याकांड बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है। अब मतदान के दौरान अटकलें लगाई जा रही हैं कि जनता किसे मौका देगी। दरअसल,इलाके में जाट-मुस्लिम आमने-सामने होते रहते हैं। यह घटनाक्रम भी वैसा ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,पिछले साल सितंबर में एक जाट युव