प्रमुख समाचार
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को पूनावाला ने बताया फिक्स,पार्टी ने किया खारिज
नई दिल्ली,30/नवम्बर/2017(ITNN)>>> कांग्रेस में राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने को लेकर कवायदें शुरू हो गई हैं। इस बीच एक कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने बगावत करते हुए वंशवाद का मुद्दा उठाया है। पूनावाला का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव फिक्स है। वहीं उनके इस बयान पर कांग्रेस ने कहा है कि इसे गंभीरता से ना लिया जाए। शहजाद के बयान से उनके भाई तहसीन पूनावाला ने दूरी बना ली है। तहसीन के अनुसार शहजाद ने ऐसा क्यों किया मुझे नहीं पता,उसने परिवार में इस बारे में कोई बात नहीं की।

दरअसल जल्द होने वाले पार्टी अध्यक्ष चुनाव के लिए राहुल नॉमिनेशन भर सकते हैं,लेकिन इससे पहले ही महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल के खिलाफ विरोध का बिगुल फूंक दिया है। राहुल के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने से पहले पूनावाला ने एक ट्वीट कर लिखा है कि यह चुनाव नहीं बल्कि चयन है। पूनावाला ने अपने ट्वीट में पूरी प्रक्रिया को राहुल गांधी के पक्ष में बताते हुए आरोप लगाया है कि यह वह गांधी परिवार के हैं इसलिए अध्यक्ष बनेंगे। 
अपने ट्वीट में पूनावाला ने लिखा है मैं ऐसा मुद्दा उठा रहा हूं जो मुझे भरोसा है पार्टी में कोई और नहीं उठाने की कुवत नहीं रखता। मेरी समझ मुझे वंशवाद पर और चुप रहने नहीं दे रही। शहजाद ने अपनी ट्वीट में अपने भाई तहसीन पूनावाला को भी टैग किया है और लिखा है कि उन्हें इस बात का कोई अदाजा नहीं है नहीं तो वो मुझे भी इस मुद्दे पर बोलने से रोक देता। बता दें कि तहसीन,रॉबर्ट वाड्रा के बहनोई हैं। 

शहजाद के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए तहसीन ने भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है,मै यह जानकर आश्चर्य में हूं कि शहजाद ने यह सब तब किया जब कांग्रेस गुजरात में जीतने जा रही है। मैं उनसे राजनीतिक रूप से सारे संबंध खत्म करने की घोषणा करता हूं। कांग्रेस,राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहती है। तहसीन ने पार्टी के अन्य नेताओं से भी अपील की है कि वो राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव में खड़े हो सकते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुनाव निर्विरोध होगा और उनके सामने कोई खड़ा नहीं होगा।