प्रमुख समाचार
यात्री पर इंडिगो कर्मियों के हमले की घटना पर सरकार ने मांगी रिपोर्ट
नई दिल्ली,08/नवम्बर/2017(ITNN)>>> दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइन कर्मियों द्वारा एक यात्री पर हमला करने का वीडियो सामने आया है। इसके बाद नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने घटना की निंदा करते हुए एयरलाइन से रिपोर्ट तलब की है। खास बात यह है कि इंडिगो ने यह तो नहीं बताया कि उसने हमला करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है,लेकिन उसने वीडियो शूट करने वाले कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। पीड़ित यात्री राजीव कत्याल ने एक टीवी चैनल को बताया,मैं एक प्लेन की छाया में खड़ा था तभी एक ग्राउंड स्टाफ ने बेहद रूखा व्यवहार करते हुए मुझ पर चिल्लाना शुरू कर दिया। 

मैंने उससे पूछा,आप तीसरी बस का प्रबंध क्यों नहीं करते जिसका मैं इंतजार कर रहा हूं। इस बीच जब बस आई तो दो लोगों ने कहा आओ अब इसे सबक सिखाते हैं। इसके बाद उनमें से एक ने मुझे बस से बाहर खींच लिया। घटना पर ट्वीट करते हुए जयंत सिन्हा ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। मंत्रालय ने पहले ही इंडिगो से बुधवार तक विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कह दिया है। वहीं,इंडिगो प्रेसीडेंट और पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने पीड़ित यात्री से माफी मांगी है और बताया कि आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

यह था मामला
ज्ञात हो कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कुछ दिनों पहले घटे एक घटनाक्रम का एक विडियो वायरल हुआ है। जिसमें कार्यरत कर्मचारी एक यात्री के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में देखने में आ रहा है कि एक 53 साल के एक व्यक्ति को दो एयरलाइंस कर्मी पीट रहे हैं। पीटने के अलावा वह उसे घसीट कर एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहे हैं। हालांकि एयरलाइन ने वाकये के लिए माफी मांगी है और दोषी कर्मचारी को निकाल दिया है।

जानकारी के मुताबिक,घटनाक्रम 15 अक्टूबर का है और यात्री की पहचान राजीव कात्याल के रूप में हुई है जिन्होंने चेन्नैई से फ्लाइट संख्या 6E 487 से उड़ान भरी थी। फ्लाइट से उतरने के बाद कात्याल की कुछ बातों को लेकर स्टाफ से बहस हो गई और दोनों के बीच हाथापाई शुरु हो गई। विडियो दृश्यों के मुताबिक, बहस के दौरान गुस्साए इंडिगो के करीब 4 कर्मचारियों ने कात्याल को उस बस में घुसने से रोक दिया जिससे उन्हें टर्मिनल पहुंचना था। इसके बाद कर्मचारियों ने उनसे बदलूकी की और उन्हें जमीन पर गिरा दिया।