प्रमुख समाचार
मलेशिया में पनाह लेकर बैठा है जाकिर नाइक,लोगों के बीच सेल्फी लेते दिखा
कुआलालंपुर,03/नवम्बर/2017(ITNN)>>> विवादित इस्लामिक धर्म उपदेशक इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन का फाउंडिंग ट्रस्टी जाकिर नाइक भारत से पलायन करने के बाद मलयेशिया में पनाह लिये हुए है। जानकारी के अनुसार जाकिर मलेशिया के एक मस्जिद में अपने प्रशंसकों ने उनके साथ जमकर तस्वीरें लीं। अपने बॉडीगार्ड के साथ नाईक मलेशिया की राजधानी के एक मस्जिद में जनता के सामने आया। इस मस्जिद में प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट के कई मंत्री अक्सर नमाज पढ़ने आते हैं।

नाईक को मलेशिया ने शरण देने के साथ नागरिकता भी प्रदान की है। जाकिर को मलेशिया में नागरिकता मिलना इस बात का प्रमाण माना जा रहा कि वहां की सरकार कट्टर इस्लाम को बढ़ावा देने की कोशिशों में है। यह काम वहां पीएम नजीब रज्जाक की सरकार आने के बाद शुरू हुआ है। विशेषज्ञों का मानना है कि मलेशिया के पीएम ने यह सब सोची समझी योजना के तहत किया है।

मलेशिया सरकार ने ये बताई वजह
मलयेशिया के उप-प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने संसद को बताया,जाकिर नाईक को 5 साल पहले स्थायी निवास की मंजूरी दी गई थी। इस दौरान नाईक को विशेष सुविधा नहीं मिलेगी। देश में समय बिताने के दौरान नाईक ने किसी कानून को नहीं तोड़ा। ऐसे में कानून की नजर में उन्हें हिरासत या गिरफ्तार करने की कोई वजह नहीं है।