प्रमुख समाचार
किम पर ट्रंप का पलटवार,कहा- मेरे पास ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली न्यूक्लियर बटन
वॉशिंगटन,03/जनवरी/2018(ITNN)>>> अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच चल रही खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों एक दूसरे पर रौब दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। मंगलवार को किम जोंग ने जहां अपने हाथ में परमाणु हथियार का बटन होने की बात कहकर अमेरिका को डराने की कोशिश की थी,तो वहीं किम के बयान पर अब ट्रंप ने पलटवार किया है। ट्रंप ने कहा कि उनके पास भी परमाणु हथियार का बटन है।

जो उत्तर कोरिया के न्यूक्लियर वेपन से ज्यादा शक्तिशाली और असरदार है। इससे पहले नए साल के मौके पर किम जोंग उन ने देश के नाम दिए अपने संदेश में कहा था कि परमाणु हथियार का बटन हमेशा उसके टेबल पर होता है,जिस दिन भी वो चाहेगा उसका इस्तेमाल कर देगा। किम ने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए कहा था कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है।

मगर पहले से ही अमेरिका को युद्ध की धमकी देने वाले किम की इस धमकी पर डोनाल्ड ट्रंप ने अब करारा जवाब दिया है। इससे पहले भी किम जोंग उन ने अपने भाषण में ये ऐलान किया था कि उसकी नई इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल की जद में पूरा अमेरिका है। उसने ये भी कहा था कि हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु बम से हमले की क्षमता विकसित कर ली है। ऐसे में अगर धमकाने की कोशिश जारी रही तो उत्तर कोरिया परमाणु हमला करने से नहीं हिचकेगा।