प्रमुख समाचार
न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास ट्रक ने भीड़ को रौंदा,8 की मौत 11 घायल
न्यूयॉर्क,01/नवंबर/2017(ITNN)>>> अमेरिका के मैनहटन में मंगलवार दोपहर स्थानीय समयानुसार करीब 3:15 बजे एक व्यक्ति ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। हडसन नदी के किनारे हुई इस घटना में ट्रक कई लोगों को कुचलता चला गया। इस हमले को न्यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्लाज़ियो ने  एक आतंकी हमला करार दिया है। 

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार,लोगों को कुचलने के बाद ट्रक एक स्कूल बस से टकरा गया। वहीं ऐसी भी सूचना है कि आरोपी ने ट्रक से फायरिंग की,लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हमलावर ने अल्लाह हू अकबर चिल्लाते हुए लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया था। लिस ने बताया कि हमलावर ने मैनहटन में हडसन नदी के पास अपना पिक अप ट्रक बाइक पाथ पर चढ़ा दिया और उस पर चल रहे लोगों को रौंद डाला। पुलिस ने कहा कि हमलावर ने अपने ट्रक से दूसरे वाहन में टक्कर मारी और फिर ट्रक से नीचे उतरकर गोलीबारी शुरू कर दी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कायरतापूर्ण हमला
अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी इस हमले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि 'न्यूयॉर्क में एक बीमार आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसियां इस पर करीब से नजरें बनाए हुए है। ट्रंप ने ट्वीट किया,मीडिल ईस्ट में हराने के बाद हम आईएसआईएस को फिर से अमेरिकी में घुसने नहीं देंगे,अब बहुत हुआ।