प्रमुख समाचार
बाघ ने महिला कर्मचारी पर किया हमला,विजिटर्स ने ऐसे बचाई जान
मास्को,06/नवम्बर/2017(ITNN)>>> जू में घूमने गए लोगों ने जो नजारा देखा उससे उनके रोंगटे खड़े हो गए। रूस के मास्को शहर के एक जू में एक साइबेरियन टाइगर ने एक महिला कर्मचारी पर हमला कर दिया। वो तो गनीमत थी कि जैसे-तैसे वह उसके पंजों से छूट गई जिससे उसकी जान बच गई। जू में रहने वाले टाइफून नाम के बाघ ने महिला जू-कीपर लूत्सिया पर तब हमला कर दिया जब उसका पिंजरा गलती से खुला रह दाय। 

वह जानवरों के लिए भोजन लेकर आई थी और पिंजरा खुला होने से बाघ हमला करते हुए घसीटकर बाड़े में ले गया। लूत्सिया की आवाज सुनकर जू घूमने आए लोगों ने ऊपर से पत्थर,कुर्सियां जैसी चीजें भी बाड़े में फेंकी ताकि उसका ध्यान भटके और वह महिला को छोड़ दे। लोगों के हमले से चौंककर बाघ ने महिला को छोड़ दिया और वह जैसे-तैसे भागी। फिर तुरंत बेहोश हो गई। 

वहां मौजूद लोगों ने उसे उठाया और जू-कर्मचारियों को सूचना दी,जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। उसकी जान खतरा नहीं है लेकिन उसे काफी गहरी चोंटे आई है। इससे पहले टाइफून ने कभी किसी स्टाफ मेंबर के प्रति आक्रामकता नहीं दिखाई थी। जू प्रशासन का कहना है कि ये पहला मामला है कि बाघ ने इस तरह किसी कर्मचारी पर हमला किया है, इस मामले की पूरी जांच की जाएगी।