प्रमुख समाचार
आतंकी हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री पर ठोका 10 करोड़ की मानहानि का दावा
लाहौर,01/सितंबर/2017(ITNN)>>> मुंबई पर हुए आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर 10 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया है। न्यूयार्क में मंगलवार को एशिया सोसायटी फोरम को संबोधित करने के दौरान विदेश मंत्री ने जमात-उद-दवा के प्रमुख को अमेरिका का दुलारा' कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि सईद,हक्कानी और लश्कर-ए-तैयबा देश के लिए जिम्मेवार हैं। 

लेकिन इनपर काबू पाने के लिए जरूरी संपत्ति नहीं है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा था कि पाकिस्तान पर अमेरिका दबाव डाल रहा है। पाकिस्तान से अमेरिका अपनी जमीन से सक्रिय आतंकी संगठनों पर काबू पाने के लिए कह रहा है। 20 से 30 साल पहले ये सभी अमेरिका के दुलारे हुआ करते थे। सईद के वकील एके डोगर ने विदेश मंत्रालय को नोटिस भेजा है। 

लश्कर के अग्रिम दस्ते के रूप में काम करने वाले सईद के संगठन जमात - उद-दावा को ही 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमले का जिम्मेदार माना जाता है। वकील ने नोटिस में कहा है,सईद एक धार्मिक व्यक्ति के रूप में सम्मानित हैं और समर्पित मुसलमान हैं। सईद कभी व्हाइट हाउस के पास नहीं फटके। दुखद है कि हमारे देश के विदेश मंत्री उनपर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं। यह गाली है और मेरे मुवक्किल के लिए कभी ऐसा नहीं कहा गया है।