प्रमुख समाचार
शरीफ के बच्चों,दामाद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तामील
लाहौर,01/सितंबर/2017(ITNN)>>> पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारी शुक्रवार को नवाज शरीफ के जटी उमरा स्थित घर पहुंचे और उनके बच्चों तथा दामाद के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट को तामील कराया। शनिवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवानी पड़ी है। 

पनामा पेपर्स घोटाले मामले की पिछली सुनवाई में नवाज शरीफ के बेटों हसन नवाज,हुसैन नवाज,बेटी मरियम नवाज और दामाद मुहम्मद सफदर को कोर्ट में पेश होना था,लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। इसके बाद उनके खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज इन दिनों लंदन में अपने गले के कैंसर का इलाज करा रही हैं। मरियम, हुसैन, हसन और सफदर वहीं उनकी देखभाल कर रहे हैं। 

भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट के जज मुहम्मद बशीर ने उनकी गैरहाजिरी को रेखांकित करते हुए जमानती वारंट जारी किए थे। एनएबी के अधिकारी ने समाचार पत्र को बताया,शरीफ के परिवार को हस्त लिखित आदेश देने के लिए एनएबी की एक टीम जटी उमरा पहुंची। शरीफ के प्रमुख सचिव ने वारंट को स्वीकार किया। इससे पहले शरीफ के तीनों बच्चों और दामाद के लंदन वाले पते पर भी गिरफ्तारी वारंट के लिए नोटिस भेजी जा चुकी हैं। इन नोटिस को लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के जरिये भेजा गया है।