प्रमुख समाचार
सईद ने PAK में की रैली,बोला- भारत को नहीं बनने देंगे सुपरपावर
इस्लामाबाद,08/जनवरी/2018(ITNN)>>> मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि हम किसी भी तरह से भारत को किसी क्षेत्र में सुपर पावर नहीं बनने देंगे। पेशावर में एक रैली में उसने कहा कि हम लोग पाकिस्तान के शहर-शहर घूमेंगे और इस संदेश को हर जगह फैलाएंगे। हालांकि सईद खुद तो रैली में शामिल नहीं हो पाया लेकिन उसने फोन से वहां इकट्ठे हुए लोगों को संबोधित किया। 

उसने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी बताना बिल्कुल गलत है। उसने अमेरिका की ओर से पाकिस्तान पर लिए गए कड़े एक्शन की भर्तस्ना करते हुए कहा कि पाक एक शक्तिशाली देश की तरह उभर कर आएगा,इसके लिए हम सभी को एक साथ चलना होगा। अमेरिका पर बोलते हुए सईद ने कहा कि वह अफगानिस्तान की नाकामियों को छुपाना चाहता है इसलिए पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। 

उसने कहा कि समय आ गया है कि हम अमेरिका की मदद से छुटकारा पाएं और अपने देश को मजबूत बनाएं। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा (जेयूडी) को ब्लैक लिस्ट कर दिया है,साथ ही जेयूडी के ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया है। आतंकी संगठन जमात उद दावा पर पाकिस्तान ने ये कार्रवाई तब की जब अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी है।