प्रमुख समाचार
PoK में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन,टैक्स के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
स्कर्दू,18/नवम्बर/2017(ITNN)>>> पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। हजारों लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं और पाक नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। खबरों के अनुसार गिलगिट बाल्टिस्तान के लोगों का यह प्रदर्शन पाक द्वारा लगाए गए अवैध टैक्स के खिलाफ है। प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर कर पाक सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी नेता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कराची,क्वेटा,लाहोर और पाकिस्तान के दूसरे हिस्सों में रहने वाले गिलगित-बल्टिस्तान के लोगों से अपील करता हूं कि वो तैयार रहें,हम इस्लामाबाद से सीधे लड़ाई करने वाले हैं। वहीं व्यापारियों का कहना है कि जब तक पाकिस्तान यह अवैध टैक्स का नोटिफिकेशन वापिस नहीं ले लेता हम लोग इसी उत्साह के साथ प्रदर्शन करते रहेंगे। 

खबरों के अनुसार लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान खाने-पीने की चीजों के अलावा घर के अतिरिक्त लोगों को लेकर भी टैक्स थौंपा जा रहा है। बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन आम हैं। यहां पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों के खिलाफ सड़कों पर अपनी आजादी को लेकर प्रदर्शन करते रहते हैं।