प्रमुख समाचार
कंदील बलोच मर्डर केस में खुलासा,मौलाना के कहने पर हुई थी हत्या
लाहौर,31/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> मुफ्ती मुफ्ती अब्दुल कवी के कहने पर सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच को मारा गया था। कोर्ट में सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान पिता मुहम्मद अजीम ने मौलवी मुफ्ती कवी को अपनी बेटी की हत्या का दोषी ठहराया। कहा, वह हर उस शख्स को माफ नहीं करेंगे जो उनकी बेटी की हत्या में लिप्त हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। डॉन समाचार पत्र में कहा गया है कि सुनवाई के दौरान कंदील की मां अनवर बीबी भी न्यायिक मजिस्ट्रेट परवेज खान की कोर्ट में मौजूद थीं। 

मुफ्ती कवी इस समय पुलिस हिरासत में है। अक्टूबर की शुरुआत में पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली जमानत याचिका खारिज कर दी थी। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के मुल्तान में पिछले साल कंदील (26) की उसके भाई मुहम्मद वसीम ने हत्या कर दी थी। वसीम का कहना था कि परिवार की प्रतिष्ठा मिट्टी में मिलाने के कारण उसने अपनी मॉडल बहन को मारा था। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और बयान जारी कर कंदील ने बलोच नाम का कलंकित किया था।

वसीम ने पहले कंदील को नशीली दवा दी। बाद में गला घोंटकर हत्या कर दी थी। मालूम हो,कंदील अपने बोल्ड अंदाज व विवादों में रहने के कारण अक्सर मीडिया में छाई रहती थीं। पिछले साल जून में कंदील की मौलवी मुफ्ती अब्दुल कवी के साथ सेल्फी ने विवाद पैदा कर दिया था। इसके बाद रैयत-ए-हिलाल कमेटी और नेशनल उलेमा मुशेख काउंसिल ने मुफ्ती कवी की सदस्यता निलंबित कर दी थी।