प्रमुख समाचार
चलते मैच में क्रिकेटर ने की आत्मदाह की कोशिश
लाहौर,01/सितंबर/2017(ITNN)>>> पाकिस्तान के एक युवा क्रिकेटर ने लगातार चयन नहीं होने की निराशा में यहां स्टेडियम में प्रथम श्रेणी मैच के दौरान अपनी जान देने की कोशिश की। साथ ही उसने चयनकर्ताओं पर उसके चयन के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। दायें हाथ का तेज गेंदबाज गुलाम हैदर अब्बास लाहौर सिटी क्रिकेट एसोसिएशन (एलसीसीए) ग्राउंड में उस समय जबर्दस्ती घुस गया जब वहां एक मैच खेला जा रहा था। वहां उसने अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया। 

कायदे आजम ट्रॉफी के इस मैच को देख रहे कुछ मुस्तैद दर्शकों ने उसे पकड़ लिया और अलार्म बजाया,जिसके बाद वहां पहुंचे एलसीसीए के कुछ अधिकारियों को उन्होंने उसे सौंप दिया। लाहौर एसोसिएशन के पूर्वी क्षेत्र से संबंध रखने वाले अब्बास ने कहा कि वह अधिकारियों द्वारा उससे किए गए इस झूठे वादे से निराश था कि उसे लाहौर टीम के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलने का मौका मिलेगा। उसने कहा,मैं क्लब और क्षेत्रीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था, लेकिन वे मुझे नजरअंदाज करते रहे,क्योंकि मैं गरीब हूं। 

अंत में उन्होंने मुझसे कहा कि यदि मैं लाहौर टीम के लिए खेलना चाहता हूं तो मुझे उन्हें पैसे देने होंगे। मैं आज यहां पूरी तरह हताश होकर आया और मैं अपने जीवन को खत्म करना चाहता था। अब्बास ने चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उसकी दलील को नहीं सुनता है तो वह गद्दाफी स्टेडियम के मुख्य द्वार पर खुद को आग लगा देगा। उसने कहा,यदि मैं मर जाता हूं तो पूर्वी क्षेत्र के अधिकारी और एलसीसीए के प्रमुख इसके लिए जिम्मेदार होंगे, क्योंकि वे मेरिट के हिसाब से खिलाड़ियों को नहीं चुन रहे हैं।