प्रमुख समाचार
हाफिज सईद का ऐलान,अगले साल पाकिस्तान में लड़ेगा चुनाव
इस्लामाबाद,03/दिसंबर/2017(ITNN)>>> 2008 मुंबई आतंकी हमलों का मास्टर माइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने ऐलान किया है कि वह अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में हिस्सा लेगा। बकौल सईद,वह मिल्ली मुस्लिम लीग यानी एमएमएल पार्टी से चुनाव लड़ेगा। उसने अगस्त में इस पार्टी का गठन किया था। सईद ने अपने आतंकी संगठन के पुराने सदस्य सैफुल्ला खालिद को पार्टी प्रमुख बनाया है। 

इस पार्टी को मान्यता देने के लिए पिछले दिनों पाकिस्तान चुनाव आयोग के सामने प्रस्ताव भेजा गया था। हाफिज का साफ कहना है कि वह कश्मीर मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाएगा। मालूम हो,हाफिज सईद बीती 24 नवंबर को ही रिहा हुआ है। इससे पहले 31 जनवरी 2017 को उसे नजरबंद किया गया था। रिहा होने के तुरंत बाद उसने कश्मीर को आजाद कराने की बात कही थी। 

साथ ही संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से में याचिका दायर कर कहा है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटा दिया जाए। बता दें कि जमात-उद-दावा के सरगना सईद को संयुक्त राष्ट्र ने नवंबर 2008 में हुए मुबंई हमलों के बाद यूएनएससीटी 1267 (यूएन सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन) के तहत दिसंबर 2008 में आतंकी घोषित किया था। लश्कर सरगना हाफिज सईद के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर (64.50 करोड़ रुपया) का इनाम घोषित कर रखा है।