प्रमुख समाचार
हमले में मारे गए लोगों के लिए कई घंटे अंधेरे में रहा एफिल टावर
पेरिस,03/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> अमेरिका के लास वेगास में एक म्यूजिकल कंसर्ट में सिरफिरे द्वारा की गई फायरिंग में 59 लोगों की मौत हो गई। इन मौतों को लेकर न सिर्फ अमेरिका बल्कि दुनिया में भी मातम है। दुख की इस घड़ी में फ्रांस भी अमेरिका के साथ खड़ा है। तभी तो हमेशा रोशनी में जगमगाने वाला एफिल टावर सोमवार रात अंधेरे में रहा। लास वेगास में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताने के लिए एफिल टावर की लाइट बंद कर दी गई। 

पेरिस शहर के मेयर ऐन हिडाल्गो ने लिखा कि अमेरिका के लास वेगास शहर के साथ ही फ्रांस के मार्शेल शहर में भी इसी तरह के सिरफिरे के हमले में दो महिलाओं की मौत हुई। इस मुश्किल घड़ी में फ्रांस अमेरिका के साथ खड़ा है। लास वेगास से पहले फ्रांस के मार्शेल शहर में भी ऐसे ही एक सिरफिरे ने राह चलते लोगों पर चाकू से हमला कर दिया था। जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई थी। 

सोमवार को पेरिस शहर में रात में कई बार ऐसा ही अंधेरा किया गया। रविवार रात अमेरिका के लास वेगास शहर में एक म्यूजिकल कंसर्ट के दौरान के सिरफिरे ने होटल की 32वीं मंजिल से लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें 59 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।