प्रमुख समाचार
अमेरिका ने कहा सालों से डबल गेम खेल रहा पाक,रोकी जा सकती है और आर्थिक मदद
वाशिंगटन,03/जनवरी/2018(ITNN)>>> आतंक की पनाहगाह पाकिस्तान को लेकर अमेरिका लगातार सख्त रुख अपनाए हुए है। मंगलवार को अमेरिका द्वारा पाक को दी जाने वाली 1628 करोड़ की आर्थिक मदद पर रोक लगाए जाने के बाद अब व्हाइट हाउस ने और सख्त कदम उठाने की तरफ इशारा किया है। इसे लेकर अपने एक बयान में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली हर आर्थिक मदद रोकने पर विचार कर रहा है।

हेली ने एक बयान में पाकिस्तान पर अमेरिका के साथ डबल गेम खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक पाक आतंक को बढ़ावा देना बंद नहीं करता यह सख्ती जारी रहेगी। उन्‍होंने कहा कि आर्थिक मदद पर रोक लगाने के लिए कारण बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट है। पाकिस्‍तान ने सालों से अमेरिका के साथ डबल गेम खेला है। ट्रंप प्रशासन इसे स्‍वीकार नहीं करने वाला है। हेली ने न्‍यूयॉर्क स्थित यूएन हेडक्‍वाटर्स के बाहर आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही।

हेली ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि वे (पाकिस्‍तानी) हमारे साथ काम करते हैं और आतंकवादियों को पनाह भी देते हैं जिन्‍होंने अफगानिस्‍तान में हमारे सैनिकों पर हमला किया। ट्रंप प्रशासन के लिए यह नीति बिल्‍कुल भी स्‍वीकार नहीं है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह पाकिस्‍तान बहुत अधिक सहयोग की उम्‍मीद करता है। इतना ही नहीं,हेली ने पाकिस्‍तान पर और कड़ी कार्रवाई किए जाने का भी संकेत दिया। 

उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्‍तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा तो ट्रंप सभी वित्‍तीय मदद पर रोक लगाने को इच्‍छुक हैं। हेली ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि यह कार्रवाई सिर्फ पाकिस्‍तान द्वारा आतंकियों को पनाह दिए जाने को लेकर हुई है। व्‍हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स का बयान भी सामने आया है। उन्‍होंने कहा,हम जानते हैं कि आतंकवाद से लड़ने के लिए पाकिस्‍तान और अधिक कर सकता है और हम चाहते हैं कि वह आगे आए और करे।