प्रमुख समाचार
सिडनी हादसे में दुनिया की सबसे बड़ी कैटरिंग कंपनी के CEO समेत 6 की मौत
सिडनी,01/जनवरी/2018(ITNN)>>> सिडनी में 31 दिसंबर को हुए सी-प्लेन हादसे में जो 6 लोग मारे गए थे उनमें से एक की पहचान दुनिया की सबसे बड़ी कैटरिंग कंपनी के सीईओ के रूप में हुई है। हादसे में उसके ही परिवार के 4 अन्य लोग और सी-प्लेन का पायलट भी शामिल थे। न्यू साउथ वेल्स पुलिस के डिटेक्टिव मार्क हचिंग के अनुसार हादसे में मारे गए 58 वर्षीय रिचर्ड कजिन्स यूके में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी कैटरिंग फर्म कंपास के सीईओ थे। 

उनके साथ 48 वर्षीय एम्मा बाउडन,11 वर्षीय हेथर बाउडन,23 वर्षीय एडवर्ड कजिन्स और 25 वर्षिय विलियम्स कजिन्स हैं। स्थानीय मीडिया ने बाकि मृतकों में से एक को सीईओ की मंगेतर और तीन अन्य की बच्चों के रूप में पहचान की है। हचिंग्स के अनुसार हम यूके के अधिकारियों के संपर्क में हैं। हादसे के बाद कंपास कंपनी के चेयरमैन पॉल वॉल्श ने एक बयान में कहा कि कंपनी कि भावनाएं कजिन्स के परिवार और दोस्तों के साथ हैं।

हम इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। बता दें कि रिचर्ड कजिन्स पिछले 11 सालों से कंपनी के सीईओ थे और इस साल मार्च में अपना पद छोड़ने वाले थे। उनकी पॉलिसीज के तलते कंपास ने बड़ा मुकाम हासिल किया था। उन्हें हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू ने दुनिया का सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले सीआईओ का खिताब भी दिया था। बता दें कि 31 दिसंबर को एक इंजन वाला सी-प्लेन सिडनी से 50 किमी दूर कोवान उपनगर के पास हावकेस्बरी नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 6 लोगों की मौत हुई थी।