प्रमुख समाचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सऊदी अरब जैसे तेल उत्पादक देशों से तेल के भावों को कम कर उचित स्तर पर लाने के लिए और अधिक कदम उठाने की अपील की। मोदी ने तेल का उत्पादन एवं निर्यात करने वाले देशों को आगाह किया कि कच्चे तेल की ऊंची कीमतों से वैश्विक आर्थिक वृद्धि को नुकसान हो रहा है।
अयोध्या में राम मंदिर का मसला एक बार फिर सुर्खियों में हैं,इसे लेकर सियासत भी गरमा गई है। वहीं इसी बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।
त्योहारी सीजन से पहले रेल कर्मियों को बड़ा तोहफा मिला है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में नॉन गेजटेड रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का वेतन बोनस के रूप में देने पर फैसला हो गया है। पिछले वर्ष भी कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया गया था।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आप पार्टी, दोनों ही रोज़-रोज़ कीचड़ में धंसते चले जा रहे हैं। अब उनके एक मंत्री रहे साथी, कपिल मिश्रा ने ही उन पर दो करोड़ रु. की रिश्वत लेने का आरोप लगा दिया है। यह आरोप अपने आप में विचित्र है। एक अन्य मंत्री, सत्येंद्र जैन, अपने मुख्यमंत्री को रिश्वत क्यों देगा? जैन पर आरोप लगाया गया है कि उसने मुख्यमंत्री के रिश्तेदार का 50 करोड़ का मामला हल करवाया है। इस बात से अंदाज़ लगाया जा सकता है कि रिश्वत का जो पैसा अरविंद के रिश्तेदार ने जैन को दिया होगा, उसका एक हिस्सा जैन ने अरविंद को दे दिया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर राजनीतिज्ञों को अलावा फिल्मी जगत से जुड़ी हस्तियों सहित आम जन भी अपने प्रिय पीएम को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक ट्वीट को लेकर घमासान मचा हुआ है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने ट्विटर पर भारत के मानचित्र के साथ छेड़छाड़ करते हुए बिना कश्मीर वाला भारत का नक्शा ट्वीट किया है।
जर्मनी में रविवार को प्लेन लैंडिग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया,जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। यह घटना फुल्डा शहर के पास वारकूप पर्वत पर बने एयरपोर्ट पर हुई,प्लेन जब लैंडिग कर रहा था तो वह जमीन से काफी ऊंचाई पर था,जिसके कारण वह रनवे से फिसलता चला गया।
तेल की कीमतों में आज एक बार फिर से इजाफा हुआ। हालांकि दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें नहीं बढ़ीं लेकिन डीजल के दामों में आठ पैसे इजाफा हुआ है। दिल्ली में आज पेट्रोल 82.72 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 75.46 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है।
मॉनसून के दौरान इम्यून सिस्टम कम हो जाता है, जिससे शरीर में कीटाणुओं के इंफेक्शन की वजह से त्वचा और बालों की कई समस्याओं से जूझना पड़ता है. ऐसे में त्वचा में जलन, फुंसी, लाल चकत्ते और दाद खाज जैसी समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए सतर्कता जरूरी है.
सर्फ एक्सेल के विज्ञापन में यह बात बड़े करीने से प्रचारित की जाती है कि,अगर दाग धुल जाएं तो अच्छे हैं और सर्फ एक्सेल से दाग धुल जाते है सो ग्राहक सर्फ एक्सेल इस्तेमाल करें और बच्चों को उन्मुक्त खेलने दे। राजनीति भी यही कहती है नीचे दिए हुए दोनों चित्र उत्प्रेरक और उन्मादक हैं जो बहुत कुछ कह रहे हैं।