top stories
प्रमुख समाचार
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गहरा नाता था. राज्य स्थापना के बाद अपने पहले छत्तीसगढ़ प्रवास पर अटल बिहारी वाजपेयी सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर ही आए थे. अटल जी के आने के बाद ही सरगुजा में राजनीतिक आंधी आई थी.
सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश को एक बार फिर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धाजंलि देने गए अग्निवेश पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिस कारण उन्हे वापिस लौटना पड़ा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है।
भारतीय रेलवे जल्द ही नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को बड़ा तोहफा देने वाला है। रेलवे ने 26502 असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों पर भर्ती का ऐलान किया था। लेकिन अब इन पदों की संख्या को बढ़ाकर 60000 तक किया जा सकता है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आप पार्टी, दोनों ही रोज़-रोज़ कीचड़ में धंसते चले जा रहे हैं। अब उनके एक मंत्री रहे साथी, कपिल मिश्रा ने ही उन पर दो करोड़ रु. की रिश्वत लेने का आरोप लगा दिया है। यह आरोप अपने आप में विचित्र है। एक अन्य मंत्री, सत्येंद्र जैन, अपने मुख्यमंत्री को रिश्वत क्यों देगा? जैन पर आरोप लगाया गया है कि उसने मुख्यमंत्री के रिश्तेदार का 50 करोड़ का मामला हल करवाया है। इस बात से अंदाज़ लगाया जा सकता है कि रिश्वत का जो पैसा अरविंद के रिश्तेदार ने जैन को दिया होगा, उसका एक हिस्सा जैन ने अरविंद को दे दिया।
26 जुलाई को भारत कारगिल विजय दिवस मनाने जा रहा है। कारगिल युद्ध में हमारे 527 जवान शहीद हुए थे जबकि 1300 से ज्यादा घायल हुए थे। भारत के वीर सपूतों ने युद्ध में अदम्य साहस से दुश्मनों को खदेड़ दिया था। एक तरफ भारतीय सेना पाकिस्तानी सैनिकों का सामना कर रही थी तो दूसरी ओर घुसपैठियों को खदेड़ रही थी।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज निधन हो गया। आज दिल्ली के एम्स अस्पताल में शाम 5.05 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अटल बिहारी वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रृद्धांजलि दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई खुद पीएम मोदी ने की है।
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच उनके शांति प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा।
मोदी सरकार ने पिछले साल भारत में जब गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को लागू किया तो इसे आजादी के बाद से अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार करार दिया गया। लेकिन इसकी नींव 19 साल पहले तत्‍कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 1999 में ही रख दी थी।
मॉनसून के दौरान इम्यून सिस्टम कम हो जाता है, जिससे शरीर में कीटाणुओं के इंफेक्शन की वजह से त्वचा और बालों की कई समस्याओं से जूझना पड़ता है. ऐसे में त्वचा में जलन, फुंसी, लाल चकत्ते और दाद खाज जैसी समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए सतर्कता जरूरी है.
सर्फ एक्सेल के विज्ञापन में यह बात बड़े करीने से प्रचारित की जाती है कि,अगर दाग धुल जाएं तो अच्छे हैं और सर्फ एक्सेल से दाग धुल जाते है सो ग्राहक सर्फ एक्सेल इस्तेमाल करें और बच्चों को उन्मुक्त खेलने दे। राजनीति भी यही कहती है नीचे दिए हुए दोनों चित्र उत्प्रेरक और उन्मादक हैं जो बहुत कुछ कह रहे हैं।