प्रदेश विशेष
अब मेरठ में बनने जा रहा है मोदी का मंदिर
मेरठ,06/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. देश के कोने-कोने में उनके चाहने वाले मिल जाएंगे. अब उनकी इस लोकप्रियता का ही कमाल है कि दिल्ली से 90 किलोमीटर दूर मेरठ में उनके नाम से मंदिर बनने जा रहा है. इस मंदिर का निर्माण उनके समर्थक कर रहे हैं. मंदिर के लिए 5 एकड़ जमीन खरीदी जा चुकी है. खास बात ये है इस मंदिर में मोदी की 100 मीटर प्रतिमा भी लगाई जाएगी. ये मंदिर मेरठ के सरधाना इलाके में बनेगा. इस मंदिर के बनाने की जिम्मेदारी एक ट्रस्ट के मालिक जे.पी.सिंह ने ली है,जो मोदी के बड़े प्रशंसक हैं. 

लेकिन इसमें वो अकेले नहीं हैं, बल्कि मंदिर निर्माण के काम में नरेंद्र मोदी के अनेक चाहने वाले और प्रशंसक शामिल हैं. जे.पी.सिंह कहते हैं,यह मोदी का करिश्मा ही है जो उनके सम्मान में हम मंदिर बनवा रहे हैं. सिंह हाल ही में उत्तर प्रदेश के सिंचाई और जल विभाग से रिटायर हुए हैं. मंदिर के लिए 5 एकड़ जमीन मेरठ में सरधाना के करनाल-मेरठ हाइवे पर खरीदा गया है. इसे बनने में करीब दो साल लगेंगे. इसका भूमि-पूजन 23 अक्टूबर को होना है. मंदिर निर्माण की कुल लागत करीब 10 करोड़ आंकी गई है.

इससे पहले,2015 में राजकोट में मोदी जी के नाम से मंदिर का निर्माण हो चुका है. यहाँ पर मोदी जी कि रोज़ पूजा होती है. ये भी उनके एक सर्मथक के द्वारा बनवाई गयी है. ऐसा ही मंदिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी बन चुका है,जिसमें उनकी कांस्य से बनी मूर्ति लगाई गई है. ये मंदिर तेलांगाना में बना है. इस मंदिर में पूरे परिवार की तस्वीर लगाई गई है,जिसमें राजीव गांधी,राहुल गांधी और इंदिरा गांधी शामिल हैं. सुपरस्टार से मुख्यमंत्री बने एम जी रामचंद्रन ने अपने नाम से एक प्रसिद्ध मंदिर बनवाया था.