प्रदेश विशेष
मोदी टीवी पर ही देश के पीएम : गुलाम नबी आजाद
मेरठ,05/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> जीएसटी और नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हुई है। विरोधी दलों के साथ ही भाजपा के अंदर से भी ये बात मुखर हो रही है। मगर पीएम मोदी की नजर में ये फैसला साहसिक है और इससे देश की विकास दर बढ़ी है। हालांकि पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने हमला बोलते हुए उन्हें टीवी पर ही देश का पीएम बताया है। दरअसल गुलाम नबी आजाद देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सौवीं जयंती के मौके पर हुए एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि वो बार-बार कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में देश के लिए क्या किया। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि 1940 में देश की आबादी बीस करोड़ थी और अनाज की कमी की वजह से दस लाख से ज्यादा लोग बंगाल में मरे थे। पिछले सत्तर साल में देश की आबादी बढ़कर 120 करोड़ हो गई है। मगर कोई भी नागरिक खाने या अनाज की कमी से नहीं मर रहा। जबकि अभी भी कई देशों से अनाज आयात किया जा रहा है। यही कांग्रेस ने आजादी के बाद देश के लिए किया है।

आजाद यहीं नहीं रुके,उन्होंने कहा कि मोदी केवल टीवी पर दिखने वाले प्रधानमंत्री हैं,जबकि हमारे पीएम जमीन पर दिखते थे। वहीं आजाद ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के बाद दस करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। मगर 15 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। वहीं राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष ने नेताओं को भी आड़े हाथों लिया जो कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की कोई विचारधारा ही नहीं जो एक पार्टी से दूसरी में चले जाते हैं। इसके लिए उन्होंने खुद का उदाहरण भी दिया कि वो खुद भी सत्तासीन पार्टी के कैबिनेट में शामिल हो सकते थे। मगर उनकी विचारधारा ने उन्हें कांग्रेस नहीं छोड़ने दिया।