प्रदेश विशेष
अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम,अलर्ट जारी
लखनऊ,08/जनवरी/2018(ITNN)>>> दिल्ली में 26 जनवरी को अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाले बिलाल अहमद वानी को मथुरा से निजामुद्दीन-भोपाल शताब्दी एक्सप्रैस से गिरफ्तार किया है। बिलाल की निशानदेही पर सुरक्षा एजेंसियां पूरे दिल्ली सहित जामा मस्जिद में सर्च अभियान चलाकर 2 संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही हैं। 

सर्च अभियान में यूपी ए.टी.एस.,आई.बी.और स्पैशल सैल की टीमें भाग ले रही हैं। सूत्रों के अनुसार 3 जनवरी को दोनों संदिग्ध आतंकी जामा मस्जिद के जमजम गैस्ट हाऊस और होटल अल राशिद में ठहरे हुए थे। मगर 6 जनवरी को रात 8.30 बजे होटल से फरार हो गए थे। इस घटना से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण का कहना है। 

कि बिलाल अहमद वानी को दिल्ली-भोपाल शताब्दी से 7-1-18 को बिना टिकट पकड़ा गया था। संदिग्ध से पूछताछ जारी है लेकिन जांच में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि उसका नाम और पता सही है या नहीं। बताया जा रहा है कि अहमद के परिवार का अनंतनाग में मेडिकल स्टोर है। बिलाल के साथ 2 अन्य कश्मीरी पुरुष भी होटल में रुके थे उनकी तलाश भी की जा रही है।

सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
अलर्ट में कहा गया है कि जहां भी छोटे एयर प्लेन उतरते हैं वहां की सुरक्षा को बढ़ाया जाए और यहां सुरक्षा के इंतजाम को पुख्ता किया जाए। साथ ही कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के 300 मीटर के दायरे में किसी भी हवाई आर्टिकल,ड्रोन,माइक्रो या लाइट एयरक्राफ्ट को उड़ाने की इजाजत न दी जाए।