प्रदेश विशेष
बीजेपी को हराने के लिए जो भी बुलाएगा,प्रचार करूंगा : अखिलेश यादव
लखनऊ,23/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> गुजरात चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी के बीच समाजवादी पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने ये भी संकेत दिए कि वो सूबे में कांग्रेस पार्टी की राह में कोई रोड़ा नहीं अटकाना चाहते. अखिलेश ने अभी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया है. गुजरात चुनाव को लेकर उन्होंने कहा,हम वहाँ सेकुलर ताकतों को कमजोर नहीं करना चाहते हैं. लखनऊ में अखिलेश यादव और गुजरात से आए समाजवादी पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई. 

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने उन्हें राज्य के राजनीतिक हालात के बारे में बताया. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा वे अगले महीने वहाँ प्रचार करने जाएंगे. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,अगर गुजरात में कोई पार्टी बीजेपी के खिलाफ प्रचार के लिए बुलाए तो जरूर जाऊंगा.उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था. अखिलेश यादव को लगता है कि जीएसटी और नोटबंदी से लोग मोदी सरकार से नाराज हैं. अभी गुजरात में समाजवादी पार्टी का एक भी विधायक नहीं है.

पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा
गुजरात में चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा,गुजरात में हम पांच सीटों पर लड़ेंगे,जहां हमारा संगठन मजबूत है. बाकी सीटों पर सपा कांग्रेस का समर्थन करेगी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस ने गठजोड़ किया था. गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं. फिलहाल राज्य में भाजपा की सरकार है, और वहां पार्टी करीब तीन दशक से सत्ता में है.