प्रदेश विशेष  :: उत्तरप्रदेश
अलीगढ़ में मेयर के शपथ ग्रहण में राष्ट्रगीत का विरोध
यूपी में संपन्न हुए निकाय चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत के बाद मंगलवार को नवनिर्वाचित मेयर्स का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। लेकिन यह शपथ ग्रहण काफी हंगामेदार तब हो गया जब कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत का समाजवादी पार्टी और बसपा के कई नेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। स्थिति तब और बिगड़ गई जब मेयर्स की गाड़ियों पर पथराव तक हो गया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाकर फरियादियों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए।
अखिलेश यादव बोले,सांप्रदायिकता की आड़ में स्वार्थ की राजनीति ठीक नहीं
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सांप्रायिकता की आड़ में स्वार्थ की राजनीति ठीक नहीं है। उन्होंने गुजरात से लौटने के बाद यह बातें कही। उन्होंने कहा कि राजनीति में संकीर्ण स्वार्थों का बोलबाला होता जा रहा है। लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को तहस नहस कर विकास को धता बताकर सांप्रदायिकता की आड़ में राजनीतिक स्वार्थों को सिद्ध करना ठीक नहीं है।
BHU में पूछे गए तीन तलाक,हलाला से जुड़े सवाल
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एमके के इतिहास के पेपर में छात्रों से ट्रिपल तलाक, हलाला और अलाउद्दीन खिलजी पर सवाल पूछे गए। इन सवालों के पूछे जाने को लेकर अब बवाल खड़ा होना लगा है। कहा जा रहा है कि इस तरह के मुद्दों को पेपर में पूछे जाने से माहौल बिगड़ सकता है। इस पर छात्रों का तर्क है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ऐसे सवालों के बहाने छात्रों पर एक विचारधारा थोपने की कोशिश कर रहा है।
मायावती ने उठाया EVM छेड़छाड़ का मुद्दा,कहा- मतपत्रों से हो चुनाव
यूपी निकाय चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत के साथ ही बसपा को भी मेरठ और अलीगढ़ में मेयर पदों पर जीत मिली है। इसके बावजूद मायावती ने एक बार फिर ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया है। मायावती का आरोप है कि ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं होती तो उनकी पार्टी और सीटें जीतती। चुनाव नतीजों को लेकर मीडिया से बात करते हुए मायावती ने भाजपा को चुनौती भी दी है और कहा है कि अगले चुनाव मतपत्र के माध्यम से करवाए।
निकाय चुनाव में जीत लोगों के भाजपा में भरोसे का सबूत
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों में भाजपा को मिल रही भारी जीत को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा है कि यह नतीजे भाजपा में लोगों के भरोसे को दिखाते हैं। बड़ी जीत की और बढ़ रही भाजपा ने बीच मतगणना में ही पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनावों में यह जीत लोगों के भरोसे का सबूत है।
सीएम योगी का जलवा कायम,भाजपा की बंपर जीत
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब नगर निकाय चुनावों में भी भगवा लहर नजर आई है। राज्य में 16 मेयर सीटों में से भाजपा ने लखनऊ,मथुरा समेत 14 सीटों पर बढ़त बना रखी है वहीं बसपा ने बड़ी चुनौती देते हुए मेरठ और अलीगढ़ सीट पर कब्जा किया है। गोरखपुर में सीएम योगी के वार्ड में ही भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त हुई है।
यूपी में निकाय चुनाव के बाद बिजली का झटका
यूपी में निकाय चुनावों के लिए अंतिम चरण का मतदान हो चुका है और शुक्रवार को इसके नतीजे आएंगे। इन नतीजों से पहले राज्य के विद्युत नियामक आयोग ने लोगों को बिजली का बड़ा झटका दिया है। दरअसल आयोग ने राज्य में बिजली की दरें 12-18 प्रतिशत तक बढ़ा दी है। खबरों के अनुसार प्रदेश में बिजली की दरों की बढ़ोतरी के कयास काफी दिनों से लगाए जा हे थे।
वोटर लिस्ट में नाम ना होने पर हंगामा,पुलिस का लाठीचार्ज
उत्तर प्रदेश में शहरों की सरकार चुनने का काम आज पूरा हो जाएगा। निकाय चुनावों के लिए अंतिम चरण का मतदान जारी है और इसके लिए मतदान केंद्रों पर लंबी लाईने लगीं है। अंतिम चरण में 26 जिलों की 233 नगरीय निकायों के लिए मतदान हो रहा है। इस बीच नगर पालिका परिषद नवाबगंज के पीरबटावन में मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब होने के चलते लोगों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस ने सैकड़ों मतदाताओं पर बल प्रयोग किया।
चित्रकूट में वास्को डि गामा एक्सप्रेस बेपटरी,3 की मौत,गोयल ने की मुआवजे की घोषणा
उत्तर प्रदेश में एक और ट्रेन हादसा हो गया। बांदा जिले के चित्रकूट के पास मानिकपुर में पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अब तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 12 अन्य घायल हुए हैं। हादसे के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को 5 लाख रुपए और घायलों को 1 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।
यूपी की शुभांगी बनीं नौसेना की पहली महिला पायलट,उड़ाएंगी टोही विमान
उत्तर प्रदेश की शुभांगी स्वरूप भारतीय नौसेना की पहली महिला पायलट होंगी। वह जल्द ही नौसेना के समुद्री टोही विमान को उड़ाती नजर आएंगी।शुभांगी के लिए नौसेना में पहली महिला पायलट बनना किसी सपने के पूरे होने जैसा है। उसके पिता भी नौसेना में कमांडर हैं। नौसेना के प्रवक्ता कमांडर श्रीधर वारियर ने बताया कि नेवी की हवाई शाखा में हवाई यातायात नियंत्रक और एयरक्राफ्ट ऑब्जर्वर के रूप में पहले से महिला अधिकारी तैनात हैं।
साध्वी प्राची को बिजनौर में बूथ से हटाया
यूपी में आज से निकाय चुनाव की शुरुआत हो गई। सुबह से अलग-अलग इलाकों में लोग ठंड के बीच अपना वोट डालने पहुंचे। दोपहर तक शामली जनपद में तकरीबन 31 फीसद मतदान हो चुका था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह नगर निकाय चुनाव के तहत गोरखपुर नगर निगम क्षेत्र के गोरखनाथ स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय कक्ष संख्या 2 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू,CM योगी ने डाला वोट
यूपी में आज से निकाय चुनाव की शुरुआत हो गई। सुबह से अलग-अलग इलाकों में लोग ठंड के बीच अपना वोट डालने पहुंचे। गोरखपुर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह नगर निकाय चुनाव के तहत गोरखपुर नगर निगम क्षेत्र के गोरखनाथ स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय कक्ष संख्या 2 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
अयोध्या में मंदिर और लखनऊ में मस्जिद,यह है शिया वक्फ बोर्ड का मसौदा
अयोध्या विवाद के हल के लिए शिया वक्फ बोर्ड सामने अाया है। राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के समझौते के लिए शिया सेंट्रल वक्फ ने पूरा मसौदा पेश किया है। शिया वक्फ बोर्ड के मसौदे के मुताबिक विवादित जगह पर राम मंदिर बनाई जाए और मस्जिद लखनऊ में बनाई जाए। इस मस्जिद को किसी राज या शासक के नाम पर रखने के बजाय मस्जिद-ए-अमन नाम रखा जाए।
आज अयोध्या जाएंगे श्री श्री,योगी आदित्यनाथ बोले सरकार पक्ष नहीं
अयोध्या मसले में मध्यस्थता को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्रीश्री रविशंकर ने बुधवार को लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कई हिंदू संगठनों से चर्चा की। इसके बाद श्रीश्री गुरुवार को अयोध्या जाएंगे। मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा,चर्चा से कोई विवाद हल हो,इससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता।
राम मंदिर मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीश्री रविशंकर
राम मंदिर मुद्दे पर मध्यस्थता कर रहे आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। यह मुलाकात मुख्यमंत्री आवास पर हुई है। माना जा रहा है कि इस दौरान अयोध्या विवाद को सुलझाने के लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है। बता दें कि अपने इस दौरे पर श्रीश्री रविशंकर अखाड़ा परिषद के सदस्यों के अलावा मुस्लिम पक्ष के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।
हिंडन एयरबेस में घुसा शख्स बोला- भूखा था,बैठने की जगह देख रहा था
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार की देर रात घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। उसे एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उससे एयरफोर्स और जिला पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। संदिग्ध का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है।
72 हजार अर्द्धसैनिक बलों की भर्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
अर्द्धसैनिक बलों बीएसएफ,सीआइएसएफ,सीआरपीएफ,एसएसबी,आइटीबीपी और असम राइफल्स में कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 2011 में हुई परीक्षा के तहत 72309 पदों पर जारी भर्ती व संशोधित परिणाम जारी करने पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है।
अयोध्या मसले के हल पर अखाड़ा परिषद व शिया बोर्ड में सहमति
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद व शिया वक्फ बोर्ड के बीच सोमवार को राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले का हल निकालने पर सहमति हो गई है। दोनों संगठनों के नेताओं ने बताया कि बहुत जल्द समझौते को दस्तखत कर सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा। उप्र शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी समझौते पर चर्चा के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से मिलने उनके अयोध्या स्थित मठ बाघंबरी गद्दी पहुंचे।
भाजपा के संकल्प पत्र में बुनियादी सुविधाओं में सुधार पर जोर
उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी निकाय चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह योगी आदित्यनाथ के लिए भी एसिड टेस्ट माना जा रहा है। भाजपा ने रविवार को घोषित निकाय चुनाव के संकल्प पत्र में बुनियादी सुविधा पर जोर दिया है।
हमें कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे भी नहीं : थल सेनाध्यक्ष
हम शांति के पक्षधर हैं लेकिन हमें कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे भी नहीं। हम शांति प्रिय शक्तिशाली देश हैं। भारत अमन-चैन से रहते हुए अपना विकास कर रहा है। यह कहना है भारत के थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत का। जनरल रावत ने गुरुवार की रात 39 जीटीसी में आयोजित कार्यक्रम में जवानों से कहा,सबसे पहले मैं आपको 200 वर्ष पूरा होने पर बधाई देता हूं।
स्मॉग से UP बेहाल,मुरादाबाद की हवा सबसे जहरीली तो लखनऊ पर भी प्रदूषण का असर
स्मॉग यानी जहरीली हवा की धुंध से सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों का भी बुरा हाल है. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले की हालत सबसे ज्यादा गंभीर है. कई शहरों में जहरीली हवा की स्थिति गंभीर बनती जा रही है. मुरादाबाद के अलावा गाजियाबाद और नोएडा गंभीर हालत वाले शहरों में शुमार हो गए हैं.
PM मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में बुनकर खस्ताहाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को देश में नोटबंदी का ऐलान किया था. ऐसे में खुद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में बुनकरों पर नोटबंदी का क्या असर हुआ है. इसे जानने के लिए आज तक बनारस के सरैया के अमरपुर बटलोइया इलाके में पहुंचा. ये बुनकरों की एक छोटी सी बस्ती है.
धुंध की वजह से आपस में भिड़े दो दर्जन से ज्यादा वाहन
आगरा-मथुरा के बीच यमुना एक्सप्रेस-वे पर धुंध का घना चादर छाया हुआ है। इस कारण साल के पहले कोहरे में माइल स्टोन 125 बलदेव क्षेत्र में दो दर्जन से ज्यादा वाहन कोहरे के चलते आपस मे भिड़ गए। इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए। पहले दो वाहन टकराए,जिनको हटाने की कवायद चल ही रही थी कि उससे पहले ही सौ मीटर तक कई वाहन टकराते चले गए।
सीएम योगी के सामने हुआ तिरंगे का अपमान,मॉरीशस सरकार ने मांगी माफी
मॉरीशस दौरे पर गए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने तिरंगे का अपमान हुआ और किसी की इस पर नजर तक नहीं गई। यहां तक की मुख्यमंत्री खुद भी वहीं मौजूद थे लेकिन इनका ध्यान इस बात पर नहीं गया। घटना के बाद अब इससे जुड़ी तस्वीर वायरल हो रही है। घटना के बाद अब मॉरीशस सरकार ने एक बयान जारी कर इस पर माफी मांगी है।
आगरा जा रही हिमाचल स्कूल की बस यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी,1 की मौत 45 घायल
हिमाचल प्रदेश से आगरा के ताज का दीदार करने जा रहे छात्रों की बस रास्ते में ही दुर्घटना की शिकार हो गई। यमुना एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को बस का टायर फटने से यह डिवाइडर से टकराकर पलट गई। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस का एक तरफ का हिस्सा चकनाचूर हो गया।
जब मथुरा स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंची हेमा के सामने आ गया सांड
मथुरा से भाजपा की सांसद हेमा मालिनी बुधवार को अचानक शहर के रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंच गई। उनके इस दौरे से अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। हेमा जब स्टेशन का मुआयना कर रही थी तब अचानक एक बेकाबू सांड उनके सामने आ गया। हालांकि,इस पूरी घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई। खबरों के अनुसार सुरक्षा गार्ड्स ने उस सांड को हेमा तक पहुंचने से पहले ही दूसरी तरफ मोड़ दिया।
उर्जा मंत्रालय ने की पीड़ितों को मुआवजे की घोषणा,कांग्रेस ने की जांच की मांग
ऊंचाहार के एनटीपीसी प्लांट हादसे में मरने वालों की संख्या 26 होने के बाद अब कांग्रेस ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। वहीं प्लांट का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 20 लाख रुपए,गंभीर घायलों को 10 लाख और मामूली घायलों को 2 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है।
NTPC हादसे में मरने वालों की संख्या 26 हुई,मृतको के परिजनों से मिले राहुल
ऊंचाहार के एनटीपीसी प्लांट हादसे में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। घटना में तीन घायलों को इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। घायलों का फिलहाल अस्पतालों में इलाज जारी है। हादसे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत का दौरा छोड़कर पीड़ितों से मिलने के लिए रायबरेली पहुंच गए हैं। राहुल ने यहां पहले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की जिसके बाद वो जिला अस्पताल पहुंचे जहां घायलों के हालचाल पूछे। हादसे में घायलों में एनटीपीसी के तीन एजीएम भी शामिल हैं।
बच्चे को कुचलने वाली यूपी के मंत्री के काफिले की कार बरामद,ड्राइवर गिरफ्तार
प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के काफिले में शामिल उस वाहन को पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है,जिसकी चपेट में आने से शनिवार को बालक की मौत हो गई थी। वहीं कार चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से पीड़ित परिवार को ढाई लाख रूपये की सहायता दी गई है।
आतंकी कनेक्शन का असर,पुलिस देवबंद,मुजफ्फरनगर के सभी पासपोर्ट्स की करेगी जांच
हाल ही में दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकियों के पकड़े जाने के बाद अब राज्य के गृह विभाग को इस बात का अंदेशा है कि और भी आतंकी सहारनपुर में सक्रिय हो सकते हैं। इसके चलते इलाके में पुलिस ने सभी पासपोर्ट धारकों की फिर से जांच करने का फैसला किया है। पुलिस जितने भी पासपोर्ट धारक लोग हैं उनकी घर-घर जाकर जांच करने वाली है।
नैनीताल हाईवे पर भाई के सामने दरिंदों ने किया बहन से गैंगरेप
नैनीताल रोड पर सोमवार रात करीब सवा नौ बजे बदमाशों ने युवक को सरेराह गोली मार दी गई। साथ ही उसकी बहन के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और फरार हो गए। गोली लगने से घायल हुए युवक की सूचना पर पुलिस ने उसे और उसकी बहन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। भोट थाना क्षेत्र के गांव का एक युवक सोमवार रात रामपुर शहर से अपनी बहन को दवा दिला गांव लौट रहा था।
मंत्री के काफिले ने मासूम को रौंदा,CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के काफिले की कार से हुई दुर्घटना में पांच वर्षीय मासूम की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने डीजीपी से इस पूरी घटना की रिपोर्ट तलब करते हुए दोषियों के खिलाफ तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।
CM योगी आदित्यनाथ के पासपोर्ट के पता बदला, अब लखनऊ नया ठिकाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले माह मॉरीशस में होने वाले दो दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके लिए वह एक नवंबर को रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने अपने डिप्लोमेटिक पासपोर्ट का पता बदलकर दिल्ली की जगह लखनऊ करने के लिए शनिवार को गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में बायोमीट्रिक और दस्तावेजी प्रक्रिया पूरी की।
इस बार जाएंगे तो यूं बदले-बदले नजर आएंगे मथुरा-वृंदावन
अगर आप मथुरा, वृंदावन और बरसाना जाने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मथुरा में ठाकुर बांके बिहारी की नगरी वृंदावन और राधा जी की प्राकट्य स्थली बरसाना प्रदेश के पहले तीर्थस्थल घोषित किए गए हैं।
पत्रकारों के सवाल पर भड़कीं राधे मां,खूब सुनाई खरी-खोटी
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की जारी फर्जी बाबा की सूची में शामिल राधे मां ने गुरुवार को कल्कि महोत्सव में समां बांध दिया। दमादम मस्त कलंदर तथा अन्य गीतों पर जमकर झूमने के बाद मीडिया से कहा कि मैं अभी काफी यंग हूं, इसलिए लोग मुझसे नाराज रहते हैं। कल्कि महोत्सव में पहुंची राधे मां पत्रकारों से वार्ता करते हुए भड़क गई। कहा कि मैं यंग हूं इसलिए लोग मुझसे नाराज रहते हैं। उन्होंने कहा कि जिस किसी के काम को मना कर देती हूं वह मुझसे नाराज हो जाता है।
SC ने कहा- न यह ढहाई जाएगी,न आगे होगा निर्माण
ताज महल से एक किलोमीटर दूरी पर ताज संरक्षित क्षेत्र में बन रही मल्टी लेबल पार्किंग ढहाने के अपने आदेश के खिलाफ यूपी सरकार की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। कोर्ट ने यथास्थिति कायम रखने का निर्देश दिया। इसका मतलब ये है कि अब न तो पार्किंग ढहाई जाएगी और ना ही उसका आगे निर्माण होगा। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि ताजमहल को प्रदूषण से बचाने के लिए सरकार की क्या नीति है।
स्विस पर्यटकों की पिटाई के मामले में पांच गिरफ्तार
आगरा के फतेहपुर सीकरी में 22 अक्टूबर को विदेशी जोड़े (स्विस युगल) से बदसलूकी व हमले की घटना को लेकर आगरा पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में है। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के गुरुवार को उप्र सरकार से रिपोर्ट तलब किए जाने के बाद प्रदेश पुलिस मुख्यालय में हलचल है। डीजीपी सुलखान सिंह ने आरोपियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।
विवादों के कारण कम होती जा रही है ताजमहल की आय,फिर भी है सबसे ज्यादा
आगरा के ताजमहल को लेकर जो विवाद छिड़ा हुआ है,उसका असर राजस्व पर भी दिखने लगा है। हालांकि,अभी भी देशभर में सबसे ज्यादा राजस्व ताजमहल से ही भारत सरकार को मिलता है,लेकिन बीते तीन सालों में इसमें काफी गिरावट देखने को मिली है। मार्च में केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने एक रिपोर्ट में कहा था कि ताजमहल के प्रवेश शुल्क के जरिये मिलने वाले राजस्व में हाल के वर्षों में भारी गिरावट हुई है।
विवादों के बाद ताज महल देखने पहुंचे सीएम योगी
ताज महल पर हुई बयानबाजी के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को इसी ताज के दीदार के लिए पहुंचे। सीएम योगी यहां काफी देर रूके और संगमरमर की इस इमारत को देखा। उनके साथ कई अधिकारी भी थे। इससे पहले उन्होंने ताज परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। पहुंचे। आगरा पहुंचने के बाद बाद सीएम योगी ने 281 करोड़ की योजना से बनने वाले रबर चैक डेम का शिलान्यास किया।
लखनऊ से मेरठ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस टैंकर से टकराई, चालक की मौत
लखनऊ से मेरठ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन रसोइया स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग पर टैंकर से टकरा गई। इसमें टैंकर चालक की मौत हो गई। इस हादसे में करीब सात से आठ लोग घायल हो गए हैं। हादसे के वक्त रेलवे फाटक खुला हुआ था। हादसे के बाद संबंधित रूट पर यातायात बंद कर दिया गया है। चारों तरफ पेट्रोल फैले होने के कारण किसी बड़े हादसे की आशंका बढ़ी है। रेलवे हर तरह की सावधानी बरत रहा है।
सीएम योगी ने ताज महल परिसर में लगाई झाड़ू,कई योजनाओं की होगी शुरुआत
ताज महल पर हुई बयानबाजी के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आगरा पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद सीएम योगी ने 281 करोड़ की योजना से बनने वाले रबर चैक डेम का शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम ताज परिसर पहुंचे जहां उन्होंने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान का आगाज किया। चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले मुख्यमंत्री की यह यात्रा कई मायने में महत्वपूर्ण है।
लखनऊ एक्सप्रेस वे गरजे वायुसेना के फायटर जेट्स,उतरा हरक्युलिस सी-130
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को एक नया इतिहास रचा। सुबह 10 बजें दुनिया का सबसे बड़ा माल वाहक विमान हरक्युलिस सी-130 लैंड हुआ। इस विमान के लैंड करते ही गरुड़ कमांडो उतरे और उन्होंने पूरे एक्सप्रेस वे को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद एक के बाद एक वायुसेना के फाइटर जेट एक्सप्रेस वे पर टच डाउन करने लगे। इस लिस्ट में सबसे पहला फाइटर जेट जगुआर रहा।
समर्थकों के साथ हिन्दू धर्म त्याग कर अपना लूंगी बौद्ध धर्म : मायावती
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज बीजेपी को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसने दलितों,आदिवासियों और पिछड़ों के प्रति अपनी सोच नहीं बदली तो वह हिन्दू धर्म त्यागकर बौद्ध धर्म अपना लेंगी.
सुन्‍नी और शिया वक्‍फ बोर्ड के विलय पर विचार करेगी योगी सरकार
उत्‍तर प्रदेश सरकार भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे सुन्‍नी और शिया वक्‍फ बोर्ड का विलय करके ‘उत्‍तर प्रदेश मुस्लिम वक्‍फ बोर्ड’ के गठन पर विचार करेगी. इसके लिये शासन से प्रस्‍ताव मांगा गया है. प्रदेश के वक्‍फ राज्‍यमंत्री मोहसिन रजा ने बताया कि उनके विभाग के पास पत्रों के माध्‍यम से ऐसे अनेक सुझाव आये हैं कि शिया और सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड का परस्‍पर विलय कर दिया जाए.
बीजेपी को हराने के लिए जो भी बुलाएगा,प्रचार करूंगा : अखिलेश यादव
गुजरात चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी के बीच समाजवादी पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने ये भी संकेत दिए कि वो सूबे में कांग्रेस पार्टी की राह में कोई रोड़ा नहीं अटकाना चाहते. अखिलेश ने अभी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं किया है.
सीएम योगी बोले- ताजमहल हिंदुस्तान के मजदूरों के खून पसीने से बना,सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी
ताजमहल पर मचे बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कहा है कि ताजमहल हिंदुस्तान के मजदूरों के खून पसीने से बना है,इसलिए इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. कहा जा रहा है कि सीएम योगी ताजमहल भी देखने जाएंगे.
छोटी दिवाली पर यूपी सरकार का बड़ा जश्न
धार्मिक नगरी में अयोध्या में छोटी दीपावली के मौके पर बड़े जश्न की तैयारियां चल रही हैं. अयोध्या में तैयारी ऐसी है जैसे जमाने पहले भगवान राम के बनवास से लौटने के बाद यहां दीपावली मनाई गयी थी. राम और सीता हेलीकॉप्टर से अयोध्या आएंगे और योगी उनका राजतिलक करेंगे. सरयू के घाट पर हज़ारों दिए जलाये जायेंगे. त्रेता युग में जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम 14 बरस वनवास काटकर और लंका विजय कर लौटे थे.
यूपी में रद्द हो सकती है 2632 मदरसों की मान्यता
यूपी में सीएम योगी की सरकार राज्य के 2632 मदरसों की मान्यता रद्द कर सकती है। यह वो मदरसे हैं जिन्होंने अब तक मदरसा पोर्टल पर अपनी जानकारी नहीं दी है। राज्य सरकार ने जानकारी देने के आदेश जारी करने के बाद इसकी समयसीमा भी दो बार बढ़ाई थी लेकिन इसके बावजूद ऐसा नहीं हो पाया।
ताज महल विवाद में कूदे आजम,कहा- लाल किला और संसद भी गुलामी की निशानी
आगरा के ताज महल पर फिर शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। भाजपा नेता संगीत सोम के बयान पर असदुद्दीन औवेसी के बाद अब आजम खान का बयान आया है। आजम ने कहा है कि ताज के अलावा लाल किला,संसद और राष्ट्रपति भवन भी गुलामी की निशानी है। खबरों के अनुसार आजम खान ने ताजमहल को गुलामी की निशाने बताए जाने पर संगीत सोम पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अब तक गुलामी की निशानियों को ना मिटाना राजनीतिक नपुंसकता है।
अयोध्या में शिया वक्फ बोर्ड चढ़ाएगा श्रीराम को चांदी के 10 तीर
अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित करने के प्रदेश सरकार के प्रस्ताव का यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने स्वागत किया है। वक्फ बोर्ड ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस संबंध में एक पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि भगवान राम की प्रतिमा में लगने वाले तरकश के लिए दस चांदी के तीर वक्फ बोर्ड भेंट करेगा।
राजेश और नुपूर तलवार जेल से रिहा
आरुषि-हेमराज मर्डर केस में आरोपों से बरी होने के बाद राजेश और नूपुर तलवार डासना जेल से रिहा हो गए हैं। तलवार दंपती नंवबर 2003 से गाजियाबाद की डासना जेल में बंद थे। करीब चार साल जेल में रहने के बाद राजेश और नूपुर तलवार जेल से रिहा हुए हैं। इससे पहले हाई कोर्ट के आदेश की कॉपी पहुंचने के बाद सीबीआइ कोर्ट और डासना जेल में रिहाई की प्रक्रिया शुरू हो गई थी।
इतिहास से कलंक कथा मिटाने का काम कर रही यूपी सरकारः संगीत सोम
यूपी में ताजमहल को लेकर विवाद अभी थमा नहीं है कि भाजपा विधायक संगीत सोम ने एक नया बयान देते हुए मुगल शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बता दिया है। मेरठ में एक सभा को संबोधित करते हुए संगीत सोम ने कहा कि लोगों को तकलीफ हुई कि ताज महल को ऐतिहासिक स्मारकों की लिस्ट से हटा दिया गया।
आज दोपहर तक जेल से रिहा हो सकते हैं राजेश और नूपुर तलवार
आरुषि हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बरी किए जाने के बाद राजेश और नूपुर तलवार आज दोपहर को रिहा हो सकते हैं। दोनों गाजियाबाद की डासना जेल में बंद हैं। हाईकोर्ट द्वारा दोनों को बरी किए जाने के बाद शुक्रवार को ही उनकी रिहाई होनी थी लेकिन वकीलों को समय पर फैसले की कॉपी नहीं मिल पाई और इसके चलते उनकी रिहाई दो दिन के लिए टल गई। खबरों के अनुसार दोनों को आज दोपहर 1 बजे रिहा किया जा सकता है।
चीन ने हमारी ताकत को समझा,नहीं है अब कोई विवादः राजनाथ सिंह
भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अब पहले जैसा नहीं रहा बल्कि अब वह बहुत शक्तिशाली हो चुका है। उन्होंने कहा,चीन भी हमारी शक्ति को समझ चुका है और उसके साथ हमारा विवाद भी सुलझ गया है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने यहां से भारत में आतंकी भेजता रहता है।
रेलमंत्री की सिफारिश भी नहीं आई काम,प्रियंका को करना पड़ा सेकंड एसी में सफर
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका को रेल मंत्री भी ट्रेन में एसी फ‌र्स्ट क्लास में बर्थ नहीं दिला सके। आखिर प्रियंका को देहरादून-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस के एसी सेकेंड क्लास में शनिवार रात सफर करना पड़ा। रेलमंत्री कार्यालय से मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन को आदेश दिया गया कि प्रियंका गांधी देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 12206 एसी एक्सप्रेस के एसी फ‌र्स्ट में सफर करेंगी। उनका टिकट वेटिंग में है।
समाजवादी छात्रसभा ने जीती 4 सीटें,AVBP को 1 सीट
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम शनिवार देर रात तक घोषित कर दिए गए। जहां समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत हास‍िल की। वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। एबीवीपी को स‍िर्फ महामंत्री पद पर ही जीत मिली। उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी,संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह,सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट से बरी तलवार दंपत्ति की रिहाई आज मुश्किल
आरूषि हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरुषि के माता पिता को बरी कर दिया. बावजूद इसके आज भी तलवार दंपत्ति की रिहाई मुश्किल है. तलवार दंपत्ति के वकील हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी आज गाजियाबाद कोर्ट में रिमांड मजिस्ट्रेट रेणु यादव के सामने पेश करेंगे और उनसे जेल से रिहाई के लिए रिलीज ऑर्डर जारी करने की अपील करेंगे.
चार साल बाद कानपुर की धरती से भाजपा का फिर विजय शंखनाद
भारतीय जनता पार्टी ने चार साल बाद फिर उसी धरती को विजय शंखनाद के लिए चुना जहां से 2013 में उसने देशव्यापी विजय का विगुल फूंका था। अंतर सिर्फ इतना था वह विगुल बुद्धा पार्क से फूंका गया था जहां अपार भीड़ ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के भावी प्रधानमंत्री होने का विश्वास दिलाया था जो पूरा भी हुआ।
अर्से बाद सार्वजनिक रूप से मिले मुलायम-अखिलेश,परिवार से जुड़े सवाल पर नेताजी ने दिया ये जवाब
गुरुवार को एक अर्से बाद मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सार्वजनिक रूप से साथ-साथ दिखे. सब अचानक ही हुआ लेकिन शायद नेताजी पहले ही इसकी स्क्रिप्ट लिख चुके थे. मौका राम मनोहर लोहिया की जयंती का था लेकिन पिता ने अपने पुत्र को माफ करने का बहाना ढूंढ लिया था. मुलायम सिंह यादव गुरुवार को सबसे पहले लोहिया ट्रस्ट पहुंचे. यहां इनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव पहले से मौजूद थे.
आज से तीन दिन के गुजरात दौरे पर योगी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिनों के गुजरात दौरे पर जाएंगे. बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल होकर योगी कई इलाकों में पार्टी का प्रचार करेंगे. एक अक्टूबर से शुरू हुई ये यात्रा 15 अक्टूबर को खत्म हो रही है. 16 अक्टूबर को रैली कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौरव यात्रा का समापन करेंगे.
योगी सरकार का कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट तीस दिन का बोनस देने का एलान
उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के अच्छे दिन आ गए हैं. योगी सरकार ने दिवाली से ठीक पहले तोहफ़े में सरकारी कर्मचारियों के लिए 30 दिन के बोनस का एलान किया है. इस बोनस में हर कर्मचारी को कम से कम 6908 रुपये मिलेंगे. यूपी में कुल क़रीब 14 लाख सरकारी कर्मचारी हैं जो अलग अलग विभागों में तैनात हैं.
अखिलेश यादव के बेहद करीबी विधायक जेल गए कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका
अखिलेश यादव के करीबी समाजवादी पार्टी के नेता सुनील यादव साजन को जेल जाना पड़ा है. वे विधान परिषद के सदस्य भी हैं. लखनऊ की जिला अदालत ने एक पुराने मामले में साजन की अंतरिम ज़मानत निरस्त कर जेल भेजने का आदेश दिया है. सुनील साजन पर 2010 में विधान सभा के सामने तीन सरकारी बसों को जलाने का आरोप है.
बलिया में साइकिल-बाइक की टक्कर के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प,20 गिरफ्तार
यूपी के बलिया में एक बार फिर बवाल हुआ है. बलिया में रतसड बाजार दो पक्षों के बीच हुए विवाद में धारा 144 लागू होने के बावजूद तोड़फोड़ और आगजनी की गई. बलिया में जब ये बवाल हो रहा था उस वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में पुलिस अधिकारियों के साथ त्योहारों के दौरान हुई हिंसा की समीक्षा बैठक कर रहे थे.
शामली में चीनी मिल में गैस रिसाव सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
उत्तर प्रदेश के शामली में आज शामली डिस्टलरी और केमिकल प्लांट के पास स्थित स्कूल में कथित रूप से गैस रिसाव के बाद दर्जनो बच्चे बीमार पड़ गये. बच्चों की बीमार पड़ने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार हरकत में आ गयी और मुख्यमंत्री ने सहारनपुर के आयुक्त आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिये है.
शामली में चीनी मिल में गैस रिसाव,दो स्कूलों के 500 से ज्यादा बच्चे बीमार
शामली में शुगर मिल में गैस रिसाव की वजह से पांच सौ बच्चे बीमार पड़ गए हैं. सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल शुगर मिल के कचरे को नष्ट करने के लिए डाले गए केमिकल से गैस का रिसाव हुआ जिसके बाद बच्चे बेहोश हो गए. गैस रिसाव से पास के ही सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए.
मुलायम की छोटी बहू की गोशाला में भूखी मर रही हैं गायें
गायों का मुद्दा जोर शोर से उठाने वाली बीजेपी के राज में ही गायें भूखी मर रही हैं. ये खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से है,जहां कान्हा उपवन के गोशाला में पिछले 6 महीनों में ही एक हज़ार गायें मर चुकी हैं. खबर तो ये है कि यहां हर रोज चार से पांच गायें अपना दम तोड़ रही हैं.
राहुल के गढ़ अमेठी में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन
अमेठी में अमित शाह की अगुवाई में आज राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की ब्रिगेड मैदान में होगी. माना जा रहा है कि बेटे की कंपनी के मुद्दे पर घिरे अमित शाह अमेठी में विरोधियों को करारा जवाब दे सकते हैं. बीते दिनों बीजेपी ने उन लोकसभा सीटों पर अपनी रणनीति बनाई थी, जहां उसे हार मिली थी. इसी को देखते हुए अमित शाह एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे.
गोरखपुर के अस्पताल में 24 घंटे में 16 मासूमों ने तोड़ा दम
उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से एक बार फिर मासूम बच्चों की मौत का समाचार है। स्थानीय बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में 24 घंटे में 16 मासूमों की मौत हो गई। इसमें से 10 मौतें नवजात आईसीयू जबकि छह पीडियाट्रिक आईसीयू में हुई। इन छह में से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित था।
राहुल को उनके गढ़ में घरने के लिए आज से अमेठी दौरे पर स्मृति ईरानी
राहुल गांधी गुजरात दौरे पर भाजपा को घेरने में लगे हैं वहीं भाजपा उन्हें उनके ही घर में घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष के अमेठी दौरे के तीन दिन बाद ही केंद्रीय वस्त्र एवं सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर 9 अक्टूबर को यहां पहुंच रही हैं। उनके अगले ही दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अमेठी जा सकते हैं।
बाल-बाल बचे संघ प्रमुख मोहन भागवत टकराई काफिले की गाड़ियां
मथुरा में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बाल-बाल बच गए. बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब वे यमुना एक्सप्रेस-वे से उनका काफिला वृंदावन जा रहा था. रास्ते में उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गईं. हादसे में वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.
अब मेरठ में बनने जा रहा है मोदी का मंदिर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. देश के कोने-कोने में उनके चाहने वाले मिल जाएंगे. अब उनकी इस लोकप्रियता का ही कमाल है कि दिल्ली से 90 किलोमीटर दूर मेरठ में उनके नाम से मंदिर बनने जा रहा है. इस मंदिर का निर्माण उनके समर्थक कर रहे हैं. मंदिर के लिए 5 एकड़ जमीन खरीदी जा चुकी है. खास बात ये है.
डेंगू से 1 की मौत,5 नए मरीजों की पुष्टि
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू के पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि डेंगू से एक व्यक्ति की मौत हो गई. लखनऊ में अब तक 106 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है.चिकित्सा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. लखनऊ के उप चिकित्साधिकारी सुनील कुमार रावत ने बताया कि डेंगू का इलाज करा रही एक महिला ने दम तोड़ दिया.
राहुल गांधी के अमेठी दौरे का आखिरी दिन
राहुल गांधी के अमेठी दौरे का आज आखिरी दिन है. आज सुबह वह गेस्ट हाउस में ही जनता दर्शन और कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. राहुल गांधी बुधवार को तीन दिन के अमेठी दौरे पर पहुंचे थे. राहुल गांधी ने गुरूवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल खड़े किए. अमेठी के दौरे के दूसरे दिन राहुल ने कहा पीएम बहाने बनाना बंद करे.
इलाहबाद में सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा
इलाहाबाद में एंबुलेंस न मिलने पर पुलिस ने एक लाश का तमाशा बना दिया. पुलिस ने लाश को रिक्शे पर रखकर उसे देर तक शहर में घुमाया. इस दौरान लाश का आधे से ज़्यादा हिस्सा रिक्शे से बाहर लटका रहा. इस अमानवीय तमाशे की तस्वीरें जब लोग मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे तो रिक्शे के पीछे मोटर साइकिल से चल रहा पुलिस वाला वहां से भाग निकला.
सीएम ऑफिस पर बिजली बकाया करीब ढाई करोड़ रुपए
बिजली के क्षेत्र में व्यवस्था सुधारने के लिए प्रदेश सरकार लगातार बकाया वसूलने का अभियान चला रही है. लेकिन सरकार के इस अभियान में सबसे बड़ी चुनौती खुद सरकारी विभाग ही हैं. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी सरकारी विभागों द्वारा करोड़ों रुपए का बकाए की बात मानते हैं. इसके लिए सरकार ने ऐलान भी किया है कि जल्द ही सरकारी विभागों मं प्री पेड मीटर लगाए जाएंगे.
अखिलेश यादव 5 साल के लिए बने सपा अध्यक्ष,मुलायम-शिवपाल रहे गैरहाजिर
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। ताजनगरी आगरा में गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव के नाम पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने मुहर लगा दी।
मोदी टीवी पर ही देश के पीएम : गुलाम नबी आजाद
जीएसटी और नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हुई है। विरोधी दलों के साथ ही भाजपा के अंदर से भी ये बात मुखर हो रही है। मगर पीएम मोदी की नजर में ये फैसला साहसिक है और इससे देश की विकास दर बढ़ी है। हालांकि पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।
घर में भीषण विस्फोट कई मकानों को नुकसान : तीन की मौत
कानपुर स्थित महाराजपुर के सरसौल में रघुनाथ सिंह उर्फ बाबू सिंह के मकान में दोपहर लगभग एक बजे तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आसपास के सात घर आए हैं। सभी मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मलबे से रघुनाथ के बेटे नीरज समेत दो के शव निकाले जा चुके हैं। कई के मरने की आंशका है।
आज से अमेठी के तीन दिनों के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार से अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत करेंगे। उनके इस दौरे को लेकर पहले ही मामला गर्मा चुका है। दरअसल प्रशासन ने दशहरा और मुहर्रम की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए राहुल के कार्यक्रम के दौरान शांति,सुरक्षा एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने में काफी असुविधा होने की बात करते हुए आग्रह किया था कि राहुल पांच अक्तूबर के बाद की कोई तारीख तय कर लें।
सीएम योगी ने शुरू की किचेरी से कन्नूर तक 10 किमी की पदयात्रा
भाजपा ने वामपंथियों के इलाके में कमल खिलाने की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को किचेरी से कन्नूर तक पदयात्रा पर निकले। यह पदयात्रा 10 किमी लंबी है और इसके लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए भाजपा वहां की वामपंथी सरकार को जिम्मेवार मानती है।
इलाहाबाद में बीएसपी नेता की हत्या के बाद बवाल
यूपी के इलाहबाद में बीएसपी नेता राजेश यादव की हत्या के बवाल मचा है. गुस्साए लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया. बीएसपी नेता राजेश यादव की देर रात ढाई बजे इलाहाबाद युनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. हत्या से नाराज़ बीएसपी कार्यकर्ताआ सड़कों पर उतर आए.
दीवाली से पहले सीएम योगी का श्रमिकों को तोहफा
उत्तर प्रदेश सरकार मजदूरों की बेटियों के विवाह की व्यवस्था करेगी और उन्हें दाम्पत्य जीवन की शुरुआत के लिए 55 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देगी. राज्य के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘मण्डल स्तर पर प्रदेश सरकार सामूहिक विवाह सम्मेलनों के आयोजन के जरिए श्रमिकों की बेटियों के विवाह का खर्च उठाएगी और नव दाम्पत्य जीवन की शुरुआत के लिए बेटियों को 55 हजार रुपये के चेक भी दिए जाएंगे.’
ताजमहल पर 156 करोड़ खर्च करेगी योगी सरकार
ताजमहल को प्रदेश के पर्यटन स्थलों की सूची से बाहर किए जाने की एक ऐसी चर्चा सोमवार सुबह से शुरू हुई,जिसने शाम तक सोशल मीडिया को मथ दिया। कहा गया कि भाजपा सरकार ने विश्व पर्यटन दिवस पर जो बुकलेट जारी की है,उसमें दिए गए पर्यटन स्थलों में ताजमहल शामिल नहीं है। इस अफवाह को कई खबरिया वेबसाइटें ले उड़ीं।
लास वेगास में दो हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग 50 लोगों की मौत और 100 से अधिक घायल
अमेरिका के लास वेगास में दो हमलावरों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में अब तक 50 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 100 से ज्यादा घायल हुए हैं। यह फायरिंग रविवार को लास वेगास में स्थित मंडले बे कसीनो के पास चल रहे एक म्यूजिक कन्सर्ट में हुई है।
लखनऊ सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगो की मौत तीन घायल
लखनऊ के अलीगंज में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन बुरी तरह घायल हो गए हैं। अलीगंज के पुरनिया ओवरब्रिज पर शुक्रवार देर रात भीषण सड़क हादसे ने पूरा इलाका दहला दिया। हादसे में बुजुर्ग किराना व्यापारी, उनके दो जवान बेटों व नाती की मौत हो गई, जबकि बेटी-दामाद व नातिन गंभीर रूप से घायल हुए हैं
दूसरे समुदाय के लोगों के बिच हुई छींटाकशी लोगो ने की आगजनी
बलिया के सिंकदरपुर कस्बे के संघ स्थान के समीप शनिवार की देर शाम मेला देखने जा रही महिलाओं के साथ दूसरे समुदाय के लोगों के छींटाकशी करने से शुरू हुए मारपीट व पथराव की घटना ने रविवार को बड़े बवाल का रूप ले लिया। भीड़ ने बाजार की कई दूकानों में तोड़फोड़ के बाद आगजनी कर कई बाइक और ई-रिक्शा को फूंक दिया।
यूपी में मुहर्रम जुलूसों के रूट पर बवाल,वाहन फूंके,एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल
यूपी में मुहर्रम पर कई जगह बवाल हुए हैं। निर्धारित मार्गों से हटकर ताजिया निकाले जाने पर राज्य में कई स्थानों पर विवाद हुए जिसके चलते पथराव व अगजनी की घटनाएं भी हुईं। इन सब में कानपुर में हालात ज्यादा खराब हो गए। इस दौरान जमकर फायरिंग,पथराव,आगजनी हुई और पेट्रोल बम चले। उपद्रवियों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। इसमें तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए।
महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता का आधिकारिक दर्जा नहीं,RTI के जवाब में सरकार ने कहा
सब उन्हें राष्ट्रपिता कहते हैं,लेकिन भारत सरकार ने न तो उन्हें इसकी कोई उपाधि दी है और न ही आधिकारिक रूप से दर्जा। सुभाष चंद्र बोस ने सबसे पहले उन्हें यह संबोधन दिया था,जिसके बाद सभी उन्हें राष्ट्रपिता कहने लगे। यह जानकारी संस्कृति मंत्रालय की गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति की ओर से आरटीआई के जवाब में दी गई है।
दशहरे के दिन मंदिर में फायरिंग महिला ने की शुरुआत
विजय दशमी यानी दशहरा का त्योहार लोग अपने-अपने ढंग से मनाते हैं। इस त्योहार में रावण का पुतला फूंका जाता है,लेकिन दिल्ली से सटे गाजियाबाद में इस त्योहार पर जश्न मनाने का गैरकानूनी तरीका सामने आया है। दरअसल,गाजियाबाद के मसूरी इलाके के मंदिर परिसर में लोगों ने जमकर फायरिंग की। फायिरंग में एक महिला भी शिरकत करती दिखाई दे रही है।
सीएम योगी ने रामनवमी पर किया कन्या पूजन
यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ ने शुक्रवार को रामनवमी के मौके पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया. जिसके बाद कन्याओं के पैर धोए. वहीं कन्यों का पूजन एवं आरती विधि विधान से सम्पन्न करने के उपरान्त उन्हें भोजन व प्रसाद और दान-दक्षिणा देकर विदा किया गया.
दशहरे पर ऐशबाग में जलेगा सबसे बड़ा रावण
दशहरे के मौके पर राजधानी के ऐशबाग में सबसे बड़ा रावण जलेगा. इसकी ऊंचाई लगभग 121 फीट बताई जा रही है. इसको बनाने में जुटे राजू फकीरा की पांच पीढ़ियां रावण को बनाती रहीं हैं. वहीं इस रावण दहन को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग जमा होते है.
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लखनऊ की वोटर लिस्ट से कटा
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब लखनऊ में होने वाले किसी चुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे। दरअसल,अब वह नगर निगम के मतदाता नहीं रहे हैं। नगर निगम जोन-एक के जोनल अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि वाजपेयी कई वर्षों से उस मकान में नहीं रह रहे हैं,जिसका पता उन्होंने नगर निगम में दिया था।
हत्या मामले में मुख्तार समेत 8लोग बरी 3 को मिली सजा
आठ साल पहले शहर के चर्चित ठेकेदार मन्ना सिंह व इसके साथी राजेश राय की गोली मारकर हत्या करने के मामले मे फास्ट ट्रैक कोर्ट ने विधायक मुख्तार समेत आठ लोगों को बरी कर दिया है। इसी मामले में तीन लोगों को दोषी करार दिया है। फैसला आते ही मुख्तार समर्थको में खुशी की लहर दौड़ गई।
मुख्यमंत्री योगी का आदेश कहा छात्र-छात्राओं पर दर्ज मुकदमे लिये जायेंगे वापिस
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीएचयू की घटना में छात्र-छात्राओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे लेकिन अराजकता फैलाने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी। लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार अधिकारियों-कर्मचारियों पर भी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने कुलपतियों से कहा कि वे छात्रों के साथ संवाद बढ़ाएं।
सुबह घर से टहलने निकली महिला की अज्ञात मौत पुलिस को पति पर शक
फाफामऊ शांतिपुरम कॉलोनी में एक दवा कंपनी के मैनेजर की पत्नी की हत्या कर दी गई। वह सुबह घर से टहलने निकली थी। काफी देर तक नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की।कुछ देर बाद एक खाली प्लॉट में झाड़ी के बीच वह जख्मी हालत में पड़ी मिली।आननफानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
यूपी के सीतापुर में महंत सियारामदास पर बंधक बनाकर रेप का आरोप
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आश्रम और स्कूल चलाने वाले बाबा सियारामदास पर इस युवती ने 6 महीने तक बंधक बनाने और रेप करने का आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक नौकरी दिलाने के नाम पर उसके ही रिश्तेदारों ने बाबा की करीबी महिला रिंटू सिंह के हाथों 50 हजार रुपये में बेच दिया था. रिंटू सिंह स्कूल की प्रबंधक है.
योगी सरकार ने दिए BHU हिंसा की न्यायिक जांच के आदेश
उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हुए घटनाक्रम की आज न्यायिक जांच के आदेश दिये. यह जानकारी प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने दी. श्रीकांत शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद कहा,न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये हैं.
यूपी में टला बड़ा रेल हादसा,एक ही ट्रैक पर आईं तीन ट्रेनें
लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं से भारतीय रेल कोई सबक लेता नहीं दिख रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के नजदीक मंगलवार को एक भयंकर रेल हादसा होते-होते बच गया,जब एक ही ट्रैक पर तीन-तीन रेलगाड़ियां आ गईं। मंगलवार को इलाहाबाद के नजदीक दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आ गईं।
मुलायम सिंह यादव सोमवार को कर सकते हैं सेक्युलर मोर्चे के गठन की घोषणा
समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन में शिवपाल की उपेक्षा के बाद पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव सोमवार को अपने अगले कदम का एलान कर सकते हैं। यह कदम सेक्युलर मोर्चा के रूप में होगा या फिर किसी अन्य रूप में,इसकी घोषणा सोमवार को वह प्रेस कांफ्रेंस में करेंगे। मुलायम ने यह प्रेस कांफ्रेंस लोहिया ट्रस्ट भवन में बुलाई है।
BHU में तनाव के चलते आज बंद रहेंगे शहर के सभी कॉलेज,SO समेत तीन को हटाया
बीएचयू में छात्राओं की पिटाई के बाद गर्माए माहौल के चलते वाराणसी के सभी कॉलेज आज बंद रहेंगे। स्थिति को संभालने में असफल मानते हुए सरकार ने लंका के स्टेशन ऑफिसर के अलावा भेलपुर के सीओ और शहर के एडिशनल मजिस्ट्रेट को हटा दिया है। शनिवार रात को पुलिस द्वारा धरना दे रही छात्राओं की पिटाई के बाद हालात बिगड़ गए थे।
हम नवरात्र में कन्याओं को पूजते हैं,वो लाठियां बरसा रहे हैं'
बनारस के काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में कथित छेड़खानी के विरोध में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर हुए पुलिस के लाठी चार्ज का चौतरफा विरोध हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के कमिश्नर से बीएचयू के पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है. वहीं कई विपक्षी नेताओं ने लाठीचार्ज की निंदा करते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि,क्या यही है भाजपा का बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ.
BJP विधायक बने मिसाल,घायल को पीठ पर लाद पहुंचाया अस्पताल
फर्रुखाबाद से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुनील दत्त द्विवेदी ने शनिवार की रात एक बहुत बड़ी मिसाल सभी के लिए पेश की है। शनिवार की रात भाजपा विधायक एक दुर्घटना पीड़ित को अपनी पीठ पर लेकर हॉस्पिटल पहुंचे थे। दुर्घटना में पीड़ित व्यक्ति को विधायक हॉस्पिटल तक अपनी कार से लेकर आए थे।
BHU में आधी रात को बवाल प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज
छेड़खानी के विरोध में सड़क पर उतरीं छात्राओं की अनसुनी करने और वीसी लॉज पर पहुंचे कुछ छात्र-छात्राओं पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा लाठीचार्ज के बाद शनिवार की आधीरात को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर जंग का मैदान बन गया। हालात काबू में करने के लिए परिसर में घुसी फोर्स को हास्टल के छात्रों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा।
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया योगी सरकार पर किया हमला कहा पछता रही है जनता
आज समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन शुरू हुआ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मेलन का आगाज करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने कहा, बीजेपी को वोट देकर जनता पछता रही है। योगी सरकार ने किसानों को पैसा देकर धोखा दिया। अखिलेश ने कहा, आने वाले चुनाव 2022 के लिए हमारी सरकार बनाने का काम करेगा।
मोदी का दो दिनी वाराणसी दोरा कहा 2022 तक सबको दिलाके रहूँगा सबको खुद का घर
पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने दिन की शुरुआत पशुधन आरोग्य मेले का शुभारंभ करके किया। इसके बाद वे शहंशाहपुर गांव गए, इस गांव का नाम शहंशाह हुमांयु के नाम पर रखा गया है। इस गांव में ही उन्होंने विश्राम किया था।
पीएम का वाराणसी दौरा,छेड़खानी के विरोध में BHU में धरने पर बैठी छात्राएं
वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बीच काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर छात्राओं का प्रदर्शन पिछले करीब 15 घंटों से जारी है. छात्राओं का आरोप है कि बीएचयू कैम्पस में छेड़खानी की घटनाएं आम हो चली हैं बावजूद इसके यहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं.
वाराणसी के शहंशाहपुर गांव पहुंचे पीएम मोदी ने कहा,GST इमानदारी के अभियान का एक हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज आखिरी दिन है. पीएम ने आज शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लिया और गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी. बता दें कि मोदी जिस शहंशाहपुर गांव पहुंचे हैं वहां से करीब 450 साल पहले शहंशाह हुमायूं ने रात्रि विश्राम किया था. गांव मोदी के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से लगभग 30 किलोमीटर दूर है.
वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी दो दिनों में इन 17 परियोजनाओं की देंगे सौगात
पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्यपाल राम नाईक व उप मुख्‍यमंत्री केशव समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री आज 22 व कल 23 सितंबर की दोपहर 12.10 तक बनारस में रहेंगे।
5वीं के छात्र ने किया सुसाइड,नोट में लिखा- मैम इतनी बड़ी सजा किसी को न दें
गोरखपुर में 5वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने टीचर की सजा से दुखी होकर खुदकुशी कर ली. मरने से पहले छात्र ने सुसाइड नोट में अपनी आखिरी इच्छा में लिखा था कि मेरी मैम से कहें कि इतनी बड़ी सजा किसी को न दें. 11 साल का 5वीं क्लास में पढ़ने वाला नवनीत प्रकाश ने 15 सितंबर को क्लास टीचर की सजा से तंग आकर जहर खा लिया था. कल उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया.
आईजी ने घूस मांगे थे खबर मिलते ही सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए
योगी सरकार ने एक आईजी के घूस मांगने के आरोप पर जांच बैठा दी है. एडीजी रैंक के अधिकारी इस केस की छानबीन करेंगे. पंजाब पुलिस ने इस अफ़सर की शिकायत की थी. आरोप है कि आईजी रैंक के पुलिस अधिकारी ने एक करोड़ रूपये की घूस मांगी थी. सीएम योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इसकी जानकारी मिल उन्होंने जांच के आदेश दे दिए.
योगी सरकार ने जारी किया श्वेत पत्र,अखिलेश राज में हुई भर्तियों की होगी सीबीआई जांच
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने छह महीने का कार्यकाल पूरा होने पर पिछली मुलायम सिंह,मायावती और अखिलेश सरकार के कार्यकाल पर 22 पेज का श्वेत पत्र जारी किया है. इस श्वेत पत्र में 25 प्रमुख विभागों के काम काज का ब्यौरा दिया गया है. आज जारी श्वेत पत्र में दावा किया गया है कि योगी सरकार अखिलेश यादव के राज में यूपी लोक सेवा आयोग में हुई भर्तियों की सीबीआई जांच कराएगी.
सीतापुर में ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा बुढवल से बालामऊ जा रही थी
यूपी में एक बार फिर ट्रेन पटरी से उतरी है. सीतापुर में 54322 बालामउ-बुढवल पैसेंजर ट्रेन डिरेल हो गई. ये ट्रेन बुढवल से बालामऊ जा रही थी. लेकिन सीतापुर कैंट स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे क्रासिंग करते समय ट्रेन के इंजन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. पटरी से उतरते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों हड़कंप मच गया. हालांकि किसी यात्री के घायल होने की जानकारी नहीं है.
डेढ़ लाख के कर्जदार किसान का 1 पैसे का फसली कर्ज किया गया माफ
उत्तर प्रदेश सरकार की कर्ज मोचन योजना में राजस्व विभाग ने मथुरा के अड़ींग गांव के किसान को डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा के कर्ज के बाबत जारी माफी प्रमाणपत्र में मात्र एक पैसे का कर्ज माफ किया. इस मामले में अग्रणी बैंक के जिला प्रबंधक पीके शर्मा ने बताया,ऐसा बैंकों में किसानों के एक से अधिक खाते होने के कारण हुआ है.
PM के कार्यक्रम के लिए मदरसों को 700 मुस्लिम महिलाएं लाने का फरमान
उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के दौरे पर होने वाले कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को लाने की जिम्मेदारी मदरसों को सौंप दी है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से बातचीत करेंगे. इस कदम का मदरसा शिक्षकों की एक संस्था विरोध किया है. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने जिले के सभी फंडेड और गैर फंडेड मदरसों को हाल में भेजे गये पत्र में कहा है.
मुख्यमंत्री योगी सहित कई नेताओ ने ली शपथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, परिवहन राज्य मंत्री(स्वतन्त्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने आज राज्य विधान परिषद की सदस्यता की शपथ ली।
बसपा के पूर्व ने मायावती को भेजा इस्तीफा मची हलचल
बसपा के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी राकेश शर्मा ने मेरठ में पार्टी की मंडलीय समीक्षा मीटिंग और रैली से पूर्व ही पार्टी प्रमुख मायावती को इस्तीफा भेजकर राजनीति में हलचल मचा दी है। शहर विधान सभा सीट पर बसपा के टिकट पर 2017 में विधानसभा चुनाव लड़कर तीसरे नम्बर पर रहने वाले राकेश शर्मा प्रभारी सदर विधानसभा ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को अपना त्यागपत्र भेजा है
35 साल की चाची से हुआ 17 साल के भतीजे को प्यार फिर उठाया ये कदम की सब के उड़े होश
आपने अक्सर किस्से तो सुने होंगे कि प्यार अंन्धा होता है। प्यार जात-पात, उम्र, रिश्ते-नाते आदि नहीं देखता। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है। जहां 35 साल की चाची को अपने ही 17 साल के भतीजे से प्यार हो गया, जिन्होंने जीने मरने की कसमें खाते हुए कुछ ऐसा कदम उठाया कि परिजनों के होश उड़ गए।
सीएम योगी अब खुद होंगे सक्रिए लेंगे सबकी क्लास
सहारनपुर में भड़की सांप्रदायिकता हो या गोरखपुर अस्पतालों में बच्चों की मौत इन सब मामलों ने योगी सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है। यूं कहे तो इन मामलों ने राजनीतिक गलियारों के साथ-साथ यूपी का माहौल भी गरमा दिया है। आलम यह है कि सड़क से विधानसभा तक योगी सरकार के खिलाफ आवाजें उठ रही हैं
कर रहा तह ये हरकत तो महिला ने कट दिया गुप्तअंग
आए दिन छेड़छाड़ के मामले तो सामने आते ही रहते हैं, लेकिन शाहजहांपुर का मामला बेहद वाहयात और शर्मनाक कर देने वाला है। जहां एक आरोपी की ओछी हरकत के लिए पीड़ित महिला ने ईट का जवाब पत्थर से देते हुए अच्छा खासा मजा चिखाया। पीड़िता का आरोप है कि छेड़छाड़ के दौरान आरोपी ने उसके मुंह पर बैठ कर पेशाब करनी जैसी ओंछी हरकत की।
केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार को मरी टक्कर
उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के गजनेर क्षेत्र में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार को आज एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी। हालांकि इस हादसे में उन्हे कोई चोट नहीं आई।
ट्रेन के आगे कूदी दो महिला एक की मौत दूसरी घायल
दिल्ली के नत्थुपुरा बुराड़ी में रहने वाली दो महिलाएं गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूद गईं। इनमें से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी घायल हो गई। मृत महिला के पास से जीआरपी को एक सोसाइट नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत का दोषी ससुराल के तीन लोगों को बताया है।
घर पर डकैती डालने आये बदमाशों से भिड़ी पुलिस साथ ही मुखबिर को भी पकड़ा
व्यापारी प्रदीप बंसल के घर डकैती डालने आये बदमाशों से मुठभेड़ के मामले में पुलिस ने गुरुवार को मुखबरी में शामिल अनुज को भी पकड़ लिया। व्यापारी के घर काम करने वाला 12 साल का किशोर और बसन्त पहले से ही हिरासत में है। अनुज का कोई अपराधिक इतिहास नहीं मिला है।
बिगबॉस रियलिटी शो मुक़दमे पर फेसला 26 सितम्बर को
बिगबॉस रियलिटी शो के खिलाफ गुरुवार को जेएम प्रथम मृत्युंजय श्रीवास्तव की अदालत में सुनवाई पूरी हुई। अदालत ने पूर्व बार अध्यक्ष अनिल द्विवेदी की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाने को अब 26 सितम्बर की तारीख नियत की है। बरेली बार एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने अदालत में बिगबॉस रियलिटी शो के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दायर किया था।
आज राष्ट्रपति करेंगे स्वच्छता ही सेवा अभियान का आगाज़
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान का बिठूर के ईश्वरीगंज से आगाज करेंगे। इसके साथ ही पूरे देश में अभियान की शुरुआत हो जाएगी। राज्यपाल और सीएम कोविंद का स्वागत करेंगे। सवा तीन घंटे तक राष्ट्रपति शहर में रहेंगे।महामहिम ईश्वरीगंज दोपहर सवा दो बजे पहुंच जाएंगे।
स्वच्छ भारत मिशन तो क्या अब रावण दहन भी नहीं होगा
देशभर में नवरात्रि की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। नौ दिन चलने वाली माता की आराधना के बाद बारी आएगी रावण दहन की, लेकिन क्या इस बार रावण दहन नहीं होगा? दशकों से चली आ रही यह परंपरा स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर बंद करवा दी जाएगी? आगरा में लंकेश भक्त मंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने जो मांग रखी है,उसे मान लिया जाता है।
अखिलेश के ऐसे रहे कारनामे, लोग अपने बच्चों का नाम नहीं रखते इनके नाम पर : योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है। मंगलवार को एक कार्यक्रम में योगी ने कहा कि अखिलेश यादव के काम की जगह उनके कारनामे बोल गये। वह इतिहास के उस पात्र की तरह हैं जिसके नाम पर लोग पुत्र का नाम नहीं रखते। अखिलेश को किसानों की कर्जमाफी पर इसलिए आपत्ति है क्योंकि यह पैसा उन लोगों की जेब में जाता था। योगी ने कहा कि वह राजनीति से अपराध को खत्म करके रहेंगे। सरकार शीघ्र ऐसा कानून लाने जा रही है जिसमें संरक्षणदाताओं के साथ अपराधियों जैसा सलूक होगा।
बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामले में छठा आरोपी गिरफ्तार, 3 अभी भी फरार
गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के छठे आरोपी लिपिक संजय त्रिपाठी को बीती शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक वह कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में था, लेकिन उसकी कोशिश को असफल करते हुए पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस और एसटीएफ बाकी बचे 3 आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक शाहपुर थाना क्षेत्र का निवासी संजय त्रिपाठी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लिपिक के पद पर तैनात था। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है।
सरकारी स्कूल में मासूम की संदिग्ध हालत में मौत, जांच में जुटी पुलिस
उत्तर प्रदेश मेें एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां सरकारी स्कूल में बच्चे की इंटरवल के दौरान मौत हो गई। इस रहस्यमय मौत की खबर सुनते ही पूरे स्कूल में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्कूल में बच्चे की मौत के बाद पुलिस जांच में जुटी है। दरअसल मामला शाहाबाद तहसील के अनंगपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। इसी गांव का रहने वाला अंकुश रोज की तरह मंगलवार को स्कूल गया था।
फिर होने से टला रेल हादसा समय रहते चल गया पता
उत्तर प्रदेश में हुए मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कई लोग मारे गए थे और इसके बाद भी कई रेल हादसे हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके रेलवे प्रशासन लगातार हो रहे ट्रेन हादसों से सबक नहीं ले रहा है। ताज़ा मामला इलाहाबाद जिले का है, जहां आज फिर रेल प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली है।
यूपी में 60 वर्ष से आधिक उम्र वाली महिलाओ को परिवहन निगम ये सौगात
यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम 60 वर्ष या उससे अधिक की उम्र वाली महिलाओं के लिए मुफ्त सफर का तोहफा लेकर आया है। उत्तर प्रदेश की बुजुर्ग महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कराने के लिए परिवहन निगम के निदेशक मंडल की पिछले सप्ताह हुई बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया।
कानपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी हत्थे चढ़े इस गिरोह के दस सदस्य
कानपुर पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब उन्होने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। गिरोह के सरगना समेत 10 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात
रविवार यानी आज 10 सितंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मिलेंगे. ये मुलाक़ात दिल्ली में पीएम के घर पर होगी. योगी सरकार ने पिछले 7 महीनों में क्या काम किया है,इसका पूरा ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने पेश होगा. इसके लिए योगी ने कैबिनेट में हुए बड़े फैसलों की एक लिस्ट बनाई है. किसानों की क़र्ज़ माफ़ी को लेकर कितना काम हुआ है.
आज दिल्ली नहीं जाएंगी 17 ट्रेनें,ये है मुख्य कारण
बाढ़ और दुर्घटनाओं ने रेलवे को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है। बाढ़ के चलते पिछले माह से ही ट्रेनों का संचालन प्रभावित है। अब मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर-नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचलन ठप हो गया है। नई दिल्ली स्थित स्टेशन पर चल रहे संरक्षा निर्माण कार्य ने ट्रेनों को ब्रेक लगा दिया है। नौ सितंबर को अचानक 12553 वैशाली ट्रेन निरस्त कर दी गई। यह गाड़ी 10 को भी नई दिल्ली नहीं जाएगी।
नाचते नाचते बच्ची का हुआ ये हाल की लोगो के हुए रोगंटे खड़े
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। जहां एक 12 साल की मासूम डांस करते-करते अचानक जनरेटर में फंस गई। इस दौरान बच्ची के सिर के बाल चमड़ी सहित बाहर निकल आई। मौके पर मौजूद लोगों के इस हादसे को देख रोंगटे खड़े हो गए। आनन-फानन में लोगों ने बच्ची को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह आईसीयू में है।
उत्तर प्रदेश में रविवार को भी खुलेंगे स्कूल योगी का फैसला
उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय 17 सितंबर यानी की रविवार को भी खुले रहेंगे। दरअसल, 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, जिसकी वजह से योगी सरकार ने यह फैसला लिया है कि रविवार को सभी स्कूल खुले रहेंगे और इस दिन पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जाएगा।
ब्लू वहले की चपेट में आने से बचा एक और छात्र समय रहते बचा लिया गया
प्रदेश में ब्लू व्हेल गेम का कहर बढ़़ता ही जा रहा है। जिसकी चपेट में ज्यादातर स्कूल के छात्र आ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला कानपुर का है। जहां 11वीं का छात्र इस गेम की आखिरी स्टेज के करीब है और सुसाईड नोट लिख रहा था। गनीमत यह रही कि समय रहते उसे देख लिया और उसकी जान बच गई।
BJP संगठन में फेरबदल, पंकज सिंह का कद बढ़ाने की तैयारी
यूपी में भाजपा के नए अध्यक्ष की कार्यकारिणी में अमूलचूल परिवर्तन के आसार कम ही हैं। पार्टी के जो पदाधिकारी सरकार में कोई ओहदा पा गए हैं उनके स्थान पर किसी नए की तैनाती जरूर की जाएगी। अलबत्ता बेहतर प्रर्दशन के बल पर कुछ पदाधिकारियों के प्रोन्नति की भी संभावना है। संभव है इस पर 24 व 25 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंथन हो। केन्द्रीय टीम में राष्ट्रीय मंत्री के रूप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे
शिवगंगा एक्सप्रेस की फिर टूटी कपलिंग, आधा किमी बिना इंजन दौड़ती रही ट्रेन, हादसा टला
वाराणसी से चलकर दिल्ली जाने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस की फिर से कपलिंग टूट गई। सराय जगदीश के पास कपलिंग टूटने से शिवगंगा का इंजन फिर डिब्बों से अलग हुआ गई और लगभग आधे घंटे तक बिना इंजन के ट्रेन दौड़ती रही। बड़ा हादसा होते होते टल गया। भीटी स्टेशन के बाद ये दूसरी बड़ी घटना है।बता दें कि आज सुबह 9 बजे भी शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई थी।
गरीबों को 2 लाख रुपये में 2 कमरे का मकान देगी यूपी सरकार
उत्तर प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को दो लाख रुपये में दो कमरे का मकान देगी। आवास विकास परिषद व विकास प्राधिकरण जरूरत के आधार पर बिल्डरों के सहयोग से इन मकानों को बना सकेंगे। सरकार ने मकान बनाने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर दिए हैं। प्रमुख सचिव आवास मुकुल सिंघल ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अफोर्डेबल हाउसिंग इन पार्टनरशिप के तहत मकान बनाए जाएंगे। मकान की कीमत 4.50 लाख रुपये होगी। इस योजना के तहत शहरी क्षेत्रों में रहने वाले गरीबों के लिए एक लाख मकान बनाए जाएंगे।
योगी के राज में सो रहे पुलिस वाले
यूपी पुलिस हमेशा अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। कभी इसकी दबंगई का क्रूर चेहरा सामने आता है तो कभी काली करतूतें। अब तो ऐसा लगने लगा है कि पुलिस न सुधरना चाहती है और न सुधरेगी। यूपी पुलिस का कुछ ऐसा ही एक कारनामा सामने आया है। जहां पर एक पुलिसकर्मी ओन ड्यूटी की जगह आराम फरमा रहा है
स्कूल न आने के लिए बच्चो को रुपए दे रहा है शिक्षक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां बच्चों को स्कूल जाओ की हिदायत दें रहे है, वहीं अमेठी में एक स्कूल ऐसा भी है जो स्कूल ना आने पर बतौर रिश्वत दे रहा है। छात्रों ने यह आरोप अपने दिव्यांग शिक्षक पर लगाया है जो कि उनके उज्जवल भविष्य में बाधा बना हुआ है दरअसल यह मामला है जिले के ताला ग्राम प्राइमरी स्कूल का। जहां शिक्षा के स्तर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिक्षक स्कूल में 15 दिन ना आने पर 1 हजार रुपए देने की बात कर रहा है। यहां छात्रों
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे कानपुर का दौरा 849 करोड़ का करेंगे लोकार्पण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 7 सितंबर को कानपुर का दौरा करेंगे। इस दौरान सीएम जहां CASA में 849 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वहीं, मोतीझील कारगिल पार्क में स्वामी विवेकानंद की विशालकाय मूर्ती का अनावरण करने के साथ ही देश के पहले बायो टॉयलेट कॉम्पलेक्स का भी शुभांरभ करेंगे।
पुलिस ने बरामद किया सेंडबोआ सांप 4 आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की पुलिस और वन विभाग की टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बेशकीमती सेंडबोआ सांप बरामद किया है। खास बात यह है कि इस सांप को युवा सेक्स पावर बढा़ने में इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही पुलिस ने 4 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है,
मेट्रो में आई खराबी पर अखिलेश ने साधा योगी पर निशाना
लखनऊ में मेट्रो सर्विस शुरू होने के पहले ही दिन इसमें खराबी आ गई है। इसके चलते यात्रियों को 2 घंटे तक बोगी में ही फंसे रहना पड़ा। इसके बाद जब उन्हें बाहर निकाला गया तो पैदल चलकर पास के मेट्रो स्टेशन पहुंचे। इस घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधा है। वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा।
लखनऊ में चली पहली मेट्रो ट्रेन लेकिन पहले दिन ही हुआ ये हाल
यूपी के लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मेट्रो को हरी झंड़ी दिखाई थी। आज से मेट्रो आम जनता के लिए शुरू की गई लेकिन पहले ही दिन मेट्रो में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मेट्रो में खराबी के कारण यात्रियों को बीच ट्रैक पर ही उतारा गया।
युवती ने नशे में किया जमकर कर हंगामा पुलिस ने लिया हिरासत में
उत्तर प्रदेश के कानपुर में शोले फिल्म जैसा माहौल देखने को मिला। जहां वीरू की जगह जींस-टॉप पहने एक युवती ने फर्राटेदार अंग्रेजी के साथ फिल्मी डायलॉग सुनाए। जहां नशे में धुत युवती ने बीच सड़क पर जमकर हगांमा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की को हिरासत में लेकर जांच करनी शुरू कर दी है।
अमेठी जिला प्रशासन का आदेश राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट से कहा खली करें रोखा गांव में 1.0360 हेक्टेयर जमीन
लंबी प्रशासनिक एवं कानूनी प्रक्रिया के बाद अमेठी जिला प्रशासन ने राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट से कहा है कि वह जईस के रोखा गांव में 1.0360 हेक्टेयर जमीन तत्काल खाली करे, जहां वह स्वयं-सहायता समूहों के सदस्यों को व्यावसायिक प्रशिक्षण दे रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि उक्त जमीन शुरू में एक व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर पंजीकृत कराई गई थी
फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल का SNCU है 1 डॉक्टर के भरोसे हुई थी 49 बच्चों मौत
यूपी के गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल में 49 बच्चों की मौत हो गई है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार फर्रुखाबाद के जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार के अलावा चीफ मेडिकल ऑफिसर उमा कांत पांडे और अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट अखिलेश अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। साथ ही सरकार ने इस मामले में टेक्निकल जांच के आदेश दिए हैं।
इंजन तो पहले चल दिया था,डिब्बे तो आने ही थे: अखिलेश
यूपी में आज से लखनऊ मेट्रो पटरी पर दौड़ने लगेगी। इससे पहले जहां एक ओर राज्य सरकार मेट्रो रेल के उद्घाटन की तैयारियों में व्यस्त थी,वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्विटर पर तीखे तंज किए। उन्होंने लिखा- इंजन तो पहले ही चल दिया था,डिब्बे तो पीछे आने ही थे। उनका इशारा इस बात की ओर था कि वह पहले ही मेट्रो रेल का ट्रायल लोकार्पण कर चुके हैं।
बकरीद पर भी नहीं खुलेंगे बूचड़खाने हाईकोर्ट ने खारिज की अर्जी
प्रदेश में योगी सरकार द्वारा बंद कराए गए अवैध बूचड़खाने बकरीद के त्यौहार पर भी नहीं खुल सकेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में कोई दखल देने से इंकार करते हुए बूचड़खानों को 3 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर खोले जाने की मांग ठुकराते हुए इस बारे में दाखिल की गई अर्जी को खारिज कर दिया है
विधायक जितेंद्र सतवई के खिलाफ कोर्ट ने जरी किया गैर जमानती वारंट 20 सितंबर को कोर्ट में पेशी
उत्तर प्रदेश के मेरठ की सिवालखास सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक जितेंद्र सतवई के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। स्पेशल सीजीएम कोर्ट के जारी आदेश के चलते विधायक को 20 सितंबर को कोर्ट में पेश होना होगा। ऐसा नहीं करने पर बीजेपी विधायक को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा सकता है।
गोरखपुर हादसे के आरोपी डॉ.कफील को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में आरोपी बनाए गए डॉ. कफील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी शनिवार सुबह एसटीएफ द्वारा की गई है। डॉ.कफील अस्पताल में इंसेफेलाइटिस वॉर्ज के इंचार्ज थे और उन पर अस्पताल की ऑक्सीजन अपने क्लीनिक पर उपयोग करने के आरोप लगे थे।
योगी की एंटी भू-माफिया स्क्वायड की बड़ी कार्रवाई, खाली कराई 1500 बीघा जमीन
भू-माफियाओं के खिलाफ प्रदेश योगी सरकार का एंटी लैंड माफिया स्क्वायड अब एक्शन में नजर आने लगा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद इलाहाबाद में इस अभियान के तहत बीते दिन 4 हजार बीघा ज़मीन खाली कराने की कार्रवाई शुरू की गई। अभियान के पहले दिन तकरीबन डेढ़ हजार बीघे से ज़्यादा जमीन को खाली कराकर उस पर सरकारी कब्जा लिया गया।
मथुरा में 3 दिन मंथन करेगी RSS, लोकसभा चुनाव के लिए तैयार होगा मास्टर प्लान
संघ परिवार की 3 दिवसीय समन्वय बैठक शुक्रवार यहां शुरू हो गई जिसमें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित भगवा संगठन के शीर्ष नेता भाग ले रहे हैं। भागवत की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हो रहे हैं।
बकरीद पर प्रशासन की अपीलः खुले में ना दें कुर्बानी, ऊंट घुमाने पर भी लगी पाबंदी
इस बार बकरीद पर खुले में पशुओं की कुर्बानी पर रोक रहेगी। साथ ही कुर्बानी के लिए ऊंट भी शहर और देहात में नहीं घुमाए जाएंगे। इस संबंध में शासन ने सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को निर्देश जारी किए हैं।
सांसद महेन्द्र नाथ पाण्डेय होंगे उत्तर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष
केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री और चंदौली से सांसद महेन्द्र नाथ पाण्डेय उत्तर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष होंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को उनकी नियुक्ति की और महासचिव अरुण सिंह ने उनके नाम की घोषणा की। इसके साथ ही करीब पांच माह से प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। अमित शाह जुलाई के अपने लखनऊ दौरे में यह संकेत दे गए थे कि उत्तर प्रदेश को जल्द ही नया पार्टी अध्यक्ष मिलेगा।
पति की बेहद शर्मनाक करतूत चलता था सेक्स रैकेट पत्नी ने विरोध किया तो उससे भी धकेला देह व्यापार
रठ में एक दरिंदे पति की बेहद शर्मनाक करतूत सामने आई है। इस दरिंदें पति ने रिश्तों को तार-तार करते हुए अपनी पत्नी को देह व्यापार में धकेल दिया। इतना ही नहीं इस दरिंदे के घरवाले भी कुछ कम नहीं है। इस आरोपी पति की बहन और भाई दोनों मिलकर घर में ही सेक्स रैकेट चलाते है
शौचालय के नाम पर हो रहे घोटाले नहीं पहुँच रही सुविधाए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां सन 2019 तक भारत को खुले में शौच मुक्त बनाने का सपना संजोए हुए है, वहीं कानपुर में सरकारी अफसर उनके अभियान में पलीता लगा रहे है। प्रधान और सरकारी अफसर मिलकर शौचालय के नाम पर आए लाखों रुपए खर्च ना करके अपनी जेबे भर रहे है।
योगी के आने पर नेताओ ने ली सुध अब भरे जा रहे है गड्ढे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गाजियाबाद पहुंच रहे हैं। ऐसे में पूरे शहर में जमकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। योगी कविनगर के रामलीला मैदान में जनता को संबोधित करेंगे। वह सुबह 10 बजे पहुंचेंगे। मोहनगर से कविनगर तक सीएम योगी का काफिला बाई रोड निकलने वाला है।
गोरखपुर ट्रैजेडी: BRD अस्पताल में पिछले 72 घंटों में 61 बच्चों की मौत
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बालरोग विभाग में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। एनआईसीयू और पीआईसीयू में पिछले 72 घंटों में 61 बच्चों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में ही 25 बच्चों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों में इंसेफेलाइटिस के 11 मरीज शामिल हैं। यही वो अस्पताल है जहां 10 अगस्त को ऑक्सीजन की कमी की वजह से 36 बच्चों की जान गई थी।
समूह ख, ग और घ की भर्ती में इंटरव्यू खत्म, 44000 कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का लाभ
मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक में कई महतवपूर्ण फैसले लिए गए हैं। प्रदेश सरकार ने समूह ख, ग व घ पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू खत्म करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा बिजली विभाग के 44 हजार कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग से मुताबिक वेतन देने का फैसला लिया गया है।
यह 56 इंच का सीना ही है कि बिना लड़े जीता युद्धः मौर्य
डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर हुए समझौते के बाद इसे भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत के रूप में देख जा रहा है। इस बीच इसे लेकर भाजपा के मंत्री सरकार और पीएम मोदी की तारीफ करने में पीछे नहीं हैं। इसी कड़ी में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पूरे मामले में कहा है कि यह 56 इंच के सीने का ही कमाल है कि बिना लड़े चीन से युद्ध जीत लिया और चीन को अपनी सेना पीछे हटानी पड़ी।
बाबा रामदेव पर 4,500 एकड़ जमीन पर लगे पेड़ काटने पर हाईकोर्ट में केस
योग गुरु बाबा रामदेव पर प्रदेश के नोएडा जिले में 6 हजार हरे पेड़ कटवाने का गंभीर आरोप लगा है। जिसकी शिकायत इलाहाबाद हाईकोर्ट में की गई है। हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच इस मामले पर मंगलवार सुनवाई कर रही है। बाबा पर आरोप है कि उनकी संस्था पतंजलि योग संस्थान ने नोएडा के कादलपुर व शिलका गांव में पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क बनाने के लिए लीज पर मिली सरकारी जमीन पर लगे 6 हजार पेड़ कटवा दिए हैं।
पति पंहुचा ससुराल किया हंगामा बुलानी पड़ी पुलिस
यूपी के अलीगढ़ में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां सुसराल में अपनी पत्नि को लेने आए दामाद के हाथ पैर बांध कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया। युवक दर्द से कराहता रहा, लेकिन किसी ने भी उसको आजाद नहीं किया। जानकारी के अनुसार पूरा मामला थाना खैर के गोली कुंआ इलाके का है
योगी सरकार सख्ती में 50 की उम्र पार कर चुके भ्रष्ट अफसरों की खोज
यूपी में भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। कई महीनों से विभिन्न विभागों में 50 की उम्र पार कर चुके भ्रष्ट अफसरों की खोज की जा रही थी, जिसके परिणाम सामने आने लगे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार इस समय सरकार के पास 3 पी.सी.एस. सहित 7 अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्त करने का मामला पहुंच गया है।
मुरादाबाद में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के कार्यक्रम में बत्ती गुल बाद में दी सफाई
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कल केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के कार्यक्रम में बत्ती गुल हो गई. कंद्रीय मंत्री संजीव बालियान योगी सरकार के काम की बड़ी-बड़ी तारीफ कर रहे थे तभी अचानक हॉल में घुप अंधेरा हो गया. मुरादाबाद में संजीव बालियान किसानों के लिए योगी सरकार के फैसलों का गुणगान कर रहे थे कि अचानक बत्ती गुल हो गई. लाइट जाते ही पूरे हॉल में अंधेरा छा गया. घुप अंधेरे में मंत्री जी को पसीने आ गए. हॉल में हर कोई हैरान-परेशान हो गया.
BHU के अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन की जगह दी गई दूसरी गैस, मौत
उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत जैसा एक और मामला सामने आया है. यूपी के ही वाराणसी में अस्पताल में बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है. बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन की जगह दूसरी गैस दे दी गई, जिससे उनकी मौत हो गई.
IAS अनीता की छुट्टी,पूर्व प्रिंसिपल और डॉ कफील समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनीता भटनागर की छुट्टी हो गई है,जबकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल रहे राजीव मिश्र और डॉक्टर कफील खान समेत छह लोगों पर मुक़दमा दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं.
यूपी में एक और बड़ा रेल हादसा, इंजन सहित कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे,74 घायल
उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर एक और बड़ा रेल हादसा हुआ है. आज़मगढ़ से दिल्ली से जा रही कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित दस डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 74 लोगों के घायल होने की खबर है. ये ट्रेन बीती रात डंफर से टकरा गई. ये हादसा औरैया जिले के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक,ट्रेन के इंजन और 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा बीती रात करीब दो बजकर 50 मिनट पर हुआ है.
बीआरडी मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को सौंपी जा सकती है
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत की जांच के संबंध में मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंगलवार को सौंपी जा सकती है। आज कैबिनेट की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा के बाद दोषियों पर कार्रवाई हो सकती है।
बरेली में दो बहनों पर डाला तेजाब हालत नाज़ुक
नवाबगंज में घर में सो रही दो बहनों पर हमलावरों ने तेजाब डाल दिया। दोनों बहनों के चेहरे और हाथ गंभीर रूप से झुलस गए हैं। नाजुक हालत में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी के साथ एसपी देहात फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने घटना का जायजा लिया। लड़कियों के पिता ने गांव के ही एक व्यक्ति पर तेजाब से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।
चोटी काटने के दहशत से महिला की मौत
चोटी काटने के खौफ ने एक और जान ले ली। मुरादाबाद के एक गांव में चोटी कटने का खौफ ऐसा तारी हुआ कि महिला की जान चली गई। डिलारी थाना क्षेत्र के गांव जटपुरा गांव निवासी महिला शबनम की देर रात चोटी कट गई। इससे वह दहशत में आ गई। बेहोशी की हालत में परिवार वालों ने उसे रात में ही एक स्थानीय डाक्टर के यहां भर्ती कराया लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया।
तेजी से चल रहा मरम्‍मत का काम,दूसरे दिन भी बचाव कार्य जारी
उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खतौली स्‍टेशन के पास हुए भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। हादसे में करीब 400 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं रविवार को भी बचाव का काम जारी है। मुजफ्फरनगर के डीआरएम ने जानकारी दी कि शाम तक रेलवे ट्रैक साफ कर​ दिया जाएगा और ट्रैक की मरम्‍मत का काम तेजी से चल रहा है। शाम सात बजे तक प्रभावित रूट पर फिर से यातायात शुरू हो सकता है।
गोरखपुर में बोले CM योगी- BRD में बच्चों की मौत के लिए पूर्व की सपा सरकार जिम्मेदार
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने 'स्वच्छ यूपी, स्वस्थ यूपी' की शुरुआत की, जो 24 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि गंदगी से इंसेफेलाइटिस होता है और गंदगी दूर करके बीमारी से बचा जा सकता है, इसके लिए लोगों को जागरूक करना जरूरी है।
STF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 2 तस्करों समेत 8 क्विंटल गांजा बरामद
उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने फैजाबाद कैंट क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 8 क्विंटल गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत करीब 48 लाख रूपए है। पुलिस ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर इलाके के बलीरामपुर निवासी राहुल कुमार साहनी और फैजाबाद निवासी श्रीराम को गिरफ्तार किया गया है।
15 अगस्त को राष्ट्रगान नहीं गाने वाले मदरसों के खिलाफ होगी कार्रवाई
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगी सरकार ने राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाए जाने का आदेश दिया था. इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा था कि इनका वीडियो बनाया जाए. अब इस यूपी सरकार ने सभी मदरसों से 15 अगस्त के वीडियो मंगवाए हैं. जिन मदरसों ने इस आदेश का पालन नहीं किया होगा,उन पर कार्रवाई होगी. यानि अब इन वीडियो की जांच की जाएगी.
वाराणसी में लगे PM मोदी के लापता होने के पोस्टर
उत्तर प्रदेश में वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. यहां पर कुछ शरारती तत्वों ने सड़कों पर नरेंद्र मोदी के लापता होने के पोस्टर लगा दिए. जिसे पुलिस ने देर रात ही हटा दिया. दरअसल प्रधानमंत्री आखिरी बार मार्च में तीन दिनों के लिए वाराणसी गए थे, तब यूपी विधानसभा के चुनाव चल रहे थे. लापता….प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगे कई पोस्टर वाराणसी के सिगरा और कचहरी इलाके में दीवार पर चिपकाए गए हैं. पोस्टर में लिखा है.. जाने वो कौन सा देश जहां तुम चले गए.
CM योगी का राहुल गांधी पर निशाना,बोले - गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज स्वच्छ यूपी-स्वस्थ यूपी अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने की जरुरत नहीं है. बता दें कि राहुल गांधी आज गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल का दौरा करेंगे और मृतक बच्चों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे.
बच्चों की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद अब हाईकोर्ट ने सराकर से जवाब तलब किया है। अदालत ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए योगी सरकार से 29 अगस्त तक जवाब मांगा है। इससे पहले गोरखपुर डीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें कहा गया था कि बच्चों की मौत के लिए डॉक्टर जिम्मेदार थे जिन पर उनकी जान बचाने का जिम्मा था। मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा हुआ है और सरकार लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं।
सुप्रीम कोर्ट की सरकार पर ताज को लेकर सख्त टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सरकार से पूछा कि क्या वह दुनियाभर में मशहूर ताजमहल को तबाह करना चाहती है? कोर्ट की यह सख्त टिप्पणी उस याचिका पर सुनवाई के दौरान की गई, जिसमें मथुरा और दिल्ली के बीच एक अतिरिक्त रेलवे ट्रैक बिछाने के लिए 450 पेड़ो को काटे जाने को मंजूरी देने की मांग की गई थी।
बारात में मांगी बाइक तो दुल्हन पक्ष ने बनाया बंधक
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक हैरान कर देने वाल मामला सामने आया है। जहां एक दहेज लोभी दूल्हे को दहेज में बुलेट की मांग करना महंगा पड़ गया। दूल्हे ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर निकाह करने से इंकार कर दिया था। जिसके चलते गुस्साए दुल्हन के परिजनों ने बारातियों समेत दूल्हे को बंधक बना लिया।
अनुप्रिया की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा और उनके पति की हत्या
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा औऱ उनके पति जितेंद्र पटेल की हत्या कर दी गई है. घर से ही दोनों के शव बरामद किए गए हैं. ये घटना इलाहाबाद से करीब चालीस किलोमीटर दूर सोरांव इलाके के कलंदरपुर गांव की है.
आलू की फ़सल ख़राब होने पर कोल्ड स्टोर के मालिक से मांगी बीस लाख की फिरोती
इलाहाबाद में एक किसान के बेटे ने आलू की फसल खराब होने पर कोल्ड स्टोर के मालिक से 20 लाख की फिरौती मांगी। इतना ही नहीं फिरौती ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने फिरौती मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है।जानकारी के मुताबिक यह मामला नवाबगंज इलाके का है। जहां आरोपी मोहम्मद परवेज पुत्र मोहम्मद शफी नवाबगंज इलाके में खेती करता है
सपा नेताओ की पुलिस से झड़प अखिलेश को लिया हिरासत में
औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के नामांकन के दौरान कल पुलिस व समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच तीखी झड़प हो गई। इस मामले को लेकर पुलिस को चकमा देकर लखनऊ से औरैया जाने की जुगत में लगे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उन्नाव में हिरासत में लिया गया है
बदमाशो का बढ़ रहा है आतंक फिर दिया लूट को अंजाम
ऑटो रिक्शा में सवार एक युवती से गोल्फकोर्स मेट्रो स्टेशन के पास बाइक सवार बदमाशों ने दो मोबाइल फोन लूट लिए। एक अन्य घटना में थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 स्थित गोदावरी कॉम्प्लेक्स के पास दो लोगों ने एक युवक के साथ मारपीट की और उसकी सोने की चेन तथा चार हजार रूपए लूट लिए। पुलिस ने यह जानकारी दी
बीते 48 घंटे में और 35 बच्चों की मौत,DM की जांच में खुलासा
गोरखपुर में पिछले दो दिनों में 35 और बच्चों की मौत हो चुकी है. मेडिकल कॉलेज में 10 से 12 अगस्त के बीच 48 घंटे में 36 बच्चों की मौत पर डीएम की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है. यूपी के सीएम से लेकर स्वास्थ्य मंत्री तक ये कह चुके हैं कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से नहीं हुई है, लेकिन डीएम की रिपोर्ट इन दावों पर गंभीर सवाल उठा रही है.
CM योगी बोले,सभी धर्मस्थल पर रुके लाउडस्पीकर फिर कांवड़ यात्रा में रोक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाउडस्पीकर पर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी ने ने कहा है कि अगर ईद के दिन सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लग सकती तो थानों में जन्माष्टमी मनाने पर भी रोक नहीं लग सकती. यही नहीं कांवड़ यात्रा के दौरान लाउडस्पीकर बजाने की छूट की वकालत करते हुए योगी ने कहा कि अगर रोक लगनी है तो हर धर्मस्थल पर लगे. सीएम योगी कल आरएसएस की केशव संवाद पत्रिका के विशेषांक का लोकार्पण कर रहे थे. सीएम योगी ने इस दौरान पूर्व सपा सरकार को निशाने पर लिया.
गोरखपुर के अस्पताल में 2016 की तुलना में इस साल हुईं कम मौतें
दिल्ली के चिकित्सकों के एक पैनल ने अपनी एक अंतरिम रिपोर्ट में कहा है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इस साल बच्चों की मौत की संख्या पिछले साल से कम है. इस पैनल ने बच्चों की मौत के मामलों का आकलन करने के लिए गोरखपुर का दौरा किया था और केंद्र सरकार के अतिरिक्त स्वास्थ्य सचिव को रिपोर्ट सौंपी.
मृतक के घर वालो ने करवाई न होने पर किया थाने का घेराव
तीन दिन पूर्व मजदूरी करने गये युवक का शव अगले दिन सुबह रजवाहे में पड़ा मिला। मृतक के शव पर चोट के निशान मिलने से परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस ने अज्ञातों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। तीन दिन बीतने के बाद भी मजदूर के हत्यारों का काई सुराग नहीं लगने पर परिजनों व ग्रामीणों ने एकत्र होकर थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया और मृतक के हत्यारों का पता लगाकर गिफ्तार करने की मांग की है।
63 मासूमों की मौत के बाद मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल पहुंचे अस्पताल
प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल जिला अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान मरीजों से बात की और व्यवस्थाओं में खामी मिली। उन्हें सुधार करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा एक दो मरीजों की समस्याएं तो थीं उनका निस्तारण कराया जा रहा है।
मेरठ में 42 लोगों को स्वाइन फ्लू अबतक 8 की मौत
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 42 लोगों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हो चुकी है, इनमें से आठ लोगों की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो चुकी है. प्रशासन ने सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि स्वाइन फ्लू के किसी भी मरीज़ को भर्ती करने से मना न किया जाए.
गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में SC का दखल से इन्कार
गोरखपुर के अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इन्कार कर दिया है। अदालत ने कहा है कि स्थिति पर सीएम योगी आदित्यनाथ इस पर नजर रखे हुए हैं। मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि यह एक राज्य के जिले का मामला है और इसके लिए याचि हाईकोर्ट जा सकते हैं।
गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी,कहा- फेक रिपोर्टिंग न करे मीडिया
बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में तीन दिन में 60 लोगों की मौत के बाद रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी थे। मेडिकल कॉलेज के वार्ड का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां पर मीडिया से कहा कि मुझसे ज्यादा संवेदनाएं किसके पास है।
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मौत का सिलसिला जारी जेपी नड्डा के साथ पहुंचे सीएम योगी
बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में बीते तीन दिन में 60 लोगों की मौत के बाद रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से मेडिकल कॉलेज के लिए निकले। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोंडा,श्रावस्ती,बाराबंकी व बहराइच के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे स्थगित कर दिया है।
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में सात और बच्चों की मौत,प्रधानाचार्य निलंबित
गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 48 मौतें होने के बाद शनिवार को राज्य सरकार ने वहां के प्रिंसिपल डॉ.राजीव मिश्र को निलंबित कर दिया। इस बीच अस्पताल में सात और मौतें हो गईं। इस तरह से कुल मरने वालों की संख्या 55 हो गई है। इस बीच त्रासदी की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को घटना की जानकारी लेने गोरखपुर भेजा।
पिछले 5 दिनों में हुई 60 मौतें,प्रशासन ने बताए चिकित्सकीय कारण
गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई 48 मौतों के बाद प्रशासन सतर्क हुआ है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। शनिवार सुबह जहां अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर भी पहुंच चुके हैं। इस बीच अस्पताल की तरफ से आई एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि पिछले 5 दिनों में अस्पताल में 60 मौते हो चुकी हैं।
गोरखपुर में बड़ा हादसा,ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 20 मरीजों की मौत
यहां के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक साढ़े नौ घंटों में 20 मरीजों की मौत से कोहराम मच गया। सभी मरीजों की मौत ऑक्सीजन नहीं मिल पाने से हुई है। मालूम हो कि इसके पहले 21 जून को इंदौर के एमवाय अस्पताल में भी ऐसी ही स्थिति बनी थी जिसमें चौबीस घंटे में 17 लोगों की मौत हो गई थी।
15 अगस्त को यूपी के हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने का आदेश
उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने और तिरंगा फहराने का आदेश दिया गया है. यह आदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के हर मदरसे में 15 अगस्त के दिन राष्ट्रगान और तिरंगा फहराना जरुरी है. मदरसा शिक्षा परिषद ने एक पत्र जारी कर सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को यह आदेश दिया है.
अखिलेश यादव ने BJP पर लगाया पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए आज कहा कि बीजेपी के लोग पुलिस की मदद से एसपी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं. इस पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,जो व्यक्ति अपनी पार्टी को नहीं संभाल पा रहा है वो बीजेपी के बारे में सवाल कर रहा है.
नये सिरे से जारी होगा नीट का रिजल्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक अहम फैसले में मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए इस सात मई को हुए इंट्रेंस टेस्ट की मेरिट नये सिरे से घोषित करने के आदेश दिए हैं. हाईकोर्ट ने यह आदेश नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट यानी नीट के एक सवाल के गलत होने की वजह से दिए हैं. अदालत ने अपने फैसले में वाई सीरीज के प्रश्न नंबर 172 के सभी चारों विकल्पों को गलत माना है और सीबीएसई को आदेश दिया है.
आज संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सांसद पद से इस्तीफा देंगे. योगी आदित्यनाथ यूपी के गौरखपुर से सांसद हैं. योगी आज राष्ट्रपति भवन में होने वाले उपराष्ट्रपति पद के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वह इस्तीफा दे देंगे. योगी आदित्यनाथ साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में यूपी के गोरखपुर से सांसद निर्वाचित हुए थे.
कर्ज माफी में किसानों से घूस लेते लेखपाल का Video वायरल, निलंबित कर जांच के आदेश
तहसील के एक लेखपाल द्वारा मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली कर्ज माफी योजना में धन उगाही करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। तहसील के एक लेखपाल और कोटेदार द्वारा कर्ज माफी के लिए खतौनी के सत्यापन में किसानों से एक-एक हजार रुपये वसूली का वीडियो और फोटो मंगलवार दोपहर बाद वायरल होने के बाद आरोपित लेखपाल को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए गए हैं।
सपा को झटका: एमएलसी अशोक वाजपेयी का इस्तीफा,BJP में जा सकते हैं
सपा के एमएलसी अशोक वाजपेयी ने सभापति पद से आज इस्तीफा दे दिया। एमएलसी की सदस्यता छोड़ने वाले वाजपेयी सपा के चौथे नेता बन गए हैं। इससे पहले सरोजनी अग्रवाल ने अचानक पार्टी और विधान परिषद की सदस्यता छोड़ी दी थी।
गोरखपुर: अंग्रेजों की मानसिकता वाले लोग भारत के विकास में बाधक:CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर गोरखपुर आ चुके हैं। एयरपोर्ट से योगी सीधे सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां पर आयोजित रक्तदान शिविर में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंग्रेजों की मानसिकता वाले लोग भारत के विकास में बाधक हैं। ऐसे लोगों को समाज से बाहर करना होगा। कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि भारत के विकास और उसे महाशक्ति बनाने के लिए प्राण और प्रण के साथ आगे बढ़े।
रक्षाबंधन पर भी रहा परिवार में मनमुटाव नही मिले ,मुलायम सिंह और शिवपाल
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के रिश्तों पर जमीं बर्फ रक्षाबंधन पर भी नहीं पिघली। ऐसे में सत्ता संग्राम के बीच सुलह समझौते की एक और गुंजाइश समाप्त हो गई। करीब ढाई दशक बाद यह पहला ऐसा रक्षाबंधन रहा, जिसमें शिवपाल सिंह यादव अकेले सैफई में मोजूद रहे। मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव के साथ प्रोफेसर रामगोपाल यादव सैफई नहीं पहुंचे
राहुल गाँधी के लगाए लापता होने के पोस्टर,कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर आरोप
कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ससंदीय क्षेत्र अमेठी में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हैं। अमेठी कांग्रेस कार्यालय के सामने भी कुछ पोस्टर लगे हुए हैं। पोस्टर में लिखा गया है अमेठी के माननीय सांसद राहुल गांधी अमेठी से लापता हैं। जिसके कारण सांसद द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्य इनके कार्यकाल में ठप हैं।
योगी सरकार अपराधियों पर लगाएगी लागम ला सकती है नया कानून
उत्तर प्रदेश में अपराधी और माफियाओं पर लगाम कसने के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब नया कानून ला रही है। राज्य सरकार मकोका की तर्ज पर अब UPCOCA (Uttar pardesh control of orgnised crime ) ला सकती है, इसे जल्द ही कैबिनेट में पेश किया जा सकता है
भाई को इंसाफ दिलाने के लिए 600 KM सफर तय कर CM योगी के पास पहुंची अरूणा
जहां हर बहन रक्षा बंधन के त्यौहार को धूमधमा से मनाने की तैयारी में लगी हैं वहीं एक बहन अपने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए 600 किलोमीटर की पद यात्रा कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाने पहुंची हैं.
शिक्षा मित्रों के विरोध से मुश्किल में भाजपा
भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाने में माना गया कि शिक्षा मित्र भी अहम भूमिका में रहे लेकिन समायोजन रद्द होने से भाजपा को शिक्षा मित्रों के कोप का भाजन बनना पड़ रहा है। पार्टी को अभी निकाय चुनाव लड़ना है। पार्टी मतदाता सूची से लेकर परिसीमन तक दुरुस्त करा रही है। इस काम को भी शिक्षा मित्र बीएलओ बनकर निपटा रहे हैं
कबाड़ी के यहां डीएम-एसएसपी समेत अन्य सरकारी बेचे,सहायक डाक अधीक्षक को जाँच की ज़िम्मेदारी
कबाड़ी के यहां डीएम-एसएसपी समेत अन्य सरकारी विभागों के डाकपत्रों के बेचे जाने के मामले में विभागीय स्तर पर जांच कमेटी गठित कर दी गई है। सहायक डाक अधीक्षक को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अधिकारियों की मानें तो पांच बिंदुओं पर जांच होगी। इस दौरान यह पता किया जाएगा कि पोस्टमैन के साथ इस धंधे में कितने कर्मचारी लिप्त हैं
चीनी सामान की बिक्री में हुई मंदी लोगो ने किया बहिष्कार
डोकलाम विवाद के बाद से भारत-चीन के रिश्ते में खटास आ गई है। इस रिश्ते का असर केवल सरकार पर नहीं बल्कि आम लोगों पर भी दिखाई दे रहा है। इसका ही नतीजा है कि बाजार से चीनी सामान के बहिष्कार का ऐलान किया गया है। सोमवार को रक्षाबधंन है और बाजार में चीनी सामान की बिक्री मंदी पड़ी हुई है
स्वाइन फ्लू की गिरफ्हत में लोग, लखनऊ में तेज़ी से फेल रहा संक्रमण
मच्छरों का लार्वा मिलने के बाद स्वाइन फ्लू भी केजीएमयू में फैल गया है। दो और हॉस्टल में मेडिकल छात्राएं संक्रमण की जद में आ गई है। दोनों छात्रओं की जांच केजीएमयू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक बुद्धा व विजय लक्ष्मी हॉस्टल की दो छात्रओं को संक्रमण हो गया है।
1984 के सिख विरोधी दंगों पर सुप्रीम कोर्ट ने माँगा जवाब
कानपुर में भड़के 1984 के सिख विरोधी दंगों पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने केन्द्र से जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने इस दंगे की सीबीआई या एसआईटी जांच कराने के लिए अनुरोध किया था। इस दंगे में 127 लोगों की हत्या हुई थी। गुरुद्वारा भाई बन्नो साहिब ने नगर में दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने की पहल की तो इसकी जिम्मेदारी अखिल भारतीय दंगा राहत कमेटी और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ले ली। कमेटी की ओर रिट की गई जिसमें कोर्ट से यह आग्रह किया गया था
यूपी विधानसभा में मिला पाउडर विस्फोटक नहीं,अब SFL के डायरेक्टर पर होगी कार्रवाई
यूपी विधानसभा में पिछले महीने मिले पाउडर को खतरनाक विस्फोटक बताने के लिए जिम्मेदार अफसर पर गाज गिर सकती है. राज्य के डीजीपी सुलखान सिंह ने झूठी रिपोर्ट देने वाली स्टेट फॉरेंसिक लैब के डायरेक्टर एसबी उपाध्याय को सस्पेंड करने की सिफारिश की है. अब इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फ़ैसला करना है. यूपी विधानसभा में 12 जुलाई को खतरनाक विस्फोटक मिलने की खबर ने खलबली मचा दी थी.
यशवंत, जयवीर और बुक्कल भाजपा में शामिल
विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके समाजवादी पार्टी के यशवन्त सिंह, बुक्कल नवाब और बहुजन समाज पार्टी के ठाकुर जयवीर सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। इस दौरान तीनों एमएलसी ने अपनी पूर्व की पार्टी की तमाम खामियां बताते हुए भाजपा को सबसे बेहतर पार्टी बताया। विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके समाजवादी पार्टी के यशवन्त सिंह, बुक्कल नवाब और बहुजन समाज पार्टी के ठाकुर जयवीर सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। इस दौरान तीनों एमएलसी ने अपनी पूर्व की पार्टी की तमाम खामियां बताते हुए भाजपा को सबसे बेहतर पार्टी बताया।
हापुड़ अड्डे पर बने 66 दुकानों के अवैध काम्प्लैक्स पर गरजा एमडीए का बुलडोजर
एमडीए ने भारी पुलिस बल, पीएसी और मजिस्ट्रेटों की मौजूदगी में सोमवार की तड़के साढ़े छह बजे ही हापुड़ अड्डे के पास नुजूल की जमीन में बनीं 66 अवैध दुकानों के काम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया। तीन जेसीबी, दस ड्रिल मशीनों और कटर के जरिए दुकानों की छतों में छेद करके लेंटर गिरा दिया गया। दीवारें खोखली कर दी गईं और सभी दुकानों के ढांचे को जर्जर कर दिया।
नेपाल जा रही दो करोड़ की चरस हरदोई मेें पकड़ी गयी
ट्रक सेनेपाल ले जा रही दो करोड़ रुपए से अधिक कीमत की चरस हरदोई में पकड़ ली गयी। पुलिस ने चरस ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया जबकि एक आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने जिस ट्रक को पकड़ा उसमें 185 किग्रा चरस बरामद हुई। इसकी बाजार में कीमत करीब दो करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।
इसी महीने मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार मुमकिन शाह ने मंत्री बनने की खबरों को नकारा
इसी महीने के दूसरे या तीसरे हफ्ते में मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक 12 अगस्त से 21 अगस्त के बीच मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में 12 नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. बारह में से नौ बीजेपी से और तीन सहयोगी दलों से मंत्री बन सकते हैं. खबर ये भी है कि दो मंत्रियों का प्रमोशन भी हो सकता है. दूसरी तरफ बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने खुद के मंत्री बनने की खबरों को खारिज कर दिया है.
सवान महा में उमड़ा हाईवे पर कांवड़ियों का सेलाब हर हर महादेव के जयकारे के साथ
रविवार को मंडलभर में हाईवे पर कांवड़ियों का रेला उमड़ पड़ा। बम बम हर हर महादेव के जयकारों के बीच तीन लाख से ज्यादा कांवड़िये हरिद्वार और बृजघाट से पैदल कांवड़ में गंगाजल लेकर लौटे। सुबह से ही कांवड़ियों के जत्थों ने हाईवे पर जीरो प्वाइंट से शहर में प्रवेश करना शुरु कर दिया था
तड़के शिव मंदिरों में लगी भक्तो की लंबी कतार
नाथ नगरी सावन के चौथे सोमवार केसरिया रंग में सराबोर हो गई। महादेव का जलाभिषेक करने शिव भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। नाथ मंदिरों समेत सभी शिव मंदिरों में तड़के ही भक्तों की लंबी कतार लग गई। लोगों ने श्रद्धा के साथ भगवान भोले का श्रृंगार किया। उनका रुद्राभिषेक कर मनोकामना पूरी करने के लिए आशीर्वाद मांगा।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज करेंगे लखनऊ का आखिरी दौरे
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे का आज आखिरी दिन है। मीडिया को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर तीन साल में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा। यूपीए सरकार तो घपले और घोटालों की सरकार है।
SP-BSP को झटका: बुक्कल नवाब समेत तीन MLC ने दिया इस्तीफा
उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। सपा के एलसी और राष्ट्रीय शिया समाज के फाउंडर बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा बीएसपी एमएलसी जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। बुक्कल नवाब ने इस्तीफे के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ भी की है। ऐसा माना जा रहा है कि सपा और बसपा के ये दोनों एमएलसी भाजपा में जा सकते हैं।
योगी के आश्वासन के बाद भी नहीं माने शिक्षामित्र, आंदोलन जारी
सुप्रीम कोर्ट फैसले के बाद प्रदेशभर में शिक्षामित्र लगातार चौथे दिन आंदोलनरत है। शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों को हल निकालने का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी शिक्षामित्रों का प्रदर्शन जारी है। अब तक इस प्रदर्शन के दौरान दो शिक्षामित्रों की मौत हो चुकी है। राज्यभर में हजारों शिक्षामित्रों ने स्कूल में ताले लगा दिए हैं और सड़कों पर उतर आए है। बरेली में 3400 शिक्षामित्र परिवार अघोषित भूख हड़ताल पर हैं। वे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के आफिस में भी प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।
मुलायम सिंह यादव की अगुवाई में होता तो नहीं टूटता बिहार का महागठबंधन: शिवपाल सिंह यादव
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अगर बिहार में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में महागठबंधन बनता तो उसका ऐसा हश्र नहीं होता. शिवपाल ने बेलनाडीह गांव में एक कार्यक्रम में शिरकत करने से इतर बिहार में जेडीयू और आरजेडी का महागठबंधन टूटने के सवाल पर कहा कि अगर नेताजी के नेतृत्व में महागठबन्धन बनता तो आज ऐसी स्थिति नहीं आती.
आगरा-दिल्ली हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत
बीती रात आगरा-दिल्ली नेशनल हाईवे 2 पर भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार टैंकर ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर मार दी। इस दौरान टक्कर लगते ही पेट्रोल के टैंकर में आग लग गई। जिससे 2 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि 3 लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
जालसाजी और गबन के आरोप में BJP विधायक अनुराग सिंह के खिलाफ FIR दर्ज
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बने अभी 4 महीने ही हुए कि उनके पार्टी के विधायक पर गबन का आरोप लग गया है। एसपी विजि‍लेंस ने मिर्जापुर विधायक अनुराग सिंह, डेंटल कॉलेज के लेखा प्रबंधक, एकाउंटेंट समेत 4 लोगों के खिलाफ पीजीआई थाने में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि विधायक ने कॉलेज की छात्रवृत्ति (स्कॉलरश‍िप) में लाखों रुपए का गबन किया है।
शिवपाल ने योगी सरकार पर साधा निशाना, दोबारा CM बनने पर नीतीश को दी बधाई
सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने आजमगढ़ में पहुंचकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं उन्होंने ने नीतीश कुमार को फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। शिवपाल यादव अपनी राजनैतिक पकड़ को मजबूत करने के लिए 2 दिन के दौरे पर आजमगढ़ पहुंचे। आजमगढ़ पहुंचे सपा नेता ने कहा कि इस समय विपक्षी एकता जरूरी है।
दरोगा की पिस्टल लेकर भागा शातिर बदमाश, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोचा
उत्तर प्रदेश में बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें पुलिस का भी भय नहीं रहा है। ताजा मामला संभल जिले का है। जहां गिरफ्तार एक शातिर बदमाश दरोगा की पिस्टल छीनकर हिरासत से फरार हो गया। दरअसल थाना बनिया ठेर पुलिस कई आपराधिक मामलों में फरार चल रहे शातिर बदमाश टीटू उर्फ सुनील को गिरफ्तार कर ला रहे थे। वहीं जीप में थाने के दरोगा प्रमोद और कई पुलिस कर्मी भी मौजूद थे कि अचानक बदमाश दरोगा की पिस्टल छीन जीप से कूद कर फरार हो गया।
पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, नकली घी बना रहे रालोद नेता को साथियों सहित दबोचा
नगर कोतवाली क्षेत्र की रिपोर्टिंग चौकी आवास विकास चौकी के निकट अपने आवास पर पिछले कई माह से नकली घी बना रहे रालोद नेता को पुलिस ने साथियों सहित हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि रालोद नेता के खिलाफ बार-बार शिकायत मिल रही थी। शिकायत के चलते पुलिस ने रालोद नेता को उसके घर से दबोच लिया।
‘नाच ना जाने आंगन टेढ़ा’ की कहावत चरितार्थ कर रही है योगी सरकार: अखिलेश
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि उसे शासन चलाना नहीं आता और इसी वजह से वह पूर्ववर्ती सपा सरकार के कामकाज में नुस्खे निकाल रही है। अखिलेश ने विधान परिषद में बजट पर सामान्य चर्चा में कहा कि सरकार द्वारा हाल में पेश किया गया वर्ष 2017-18 का बजट विकास को रोकने वाला है। भाजपा सरकार ने पिछली सपा सरकार के कार्यों को अपने रंग में रंग कर पेश कर रही है।
अयोध्या में बोले योगी- बातचीत से करेंगे राम मंदिर मुद्दे का समाधान
अयोध्या दौरे पर गए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे का समाधान आपसी बातचीत से करेंगे। इस मामले में दोनों पक्ष जल्द बात करें। उन्होंने कहा कि दोनों ही पक्ष सुप्रीम कोर्ट की सलाह मानें। इससे पहले योगी आदित्यनाथ बुधवार को हेलिकॉप्टर से फैजाबाद हवाई पट्टी पहुंचे।
पौने दो लाख शिक्षको की आस टूटी, अब निगाहें भाजपा सरकार पर
वर्ष 2011 से बंधी आस टूट गई..मातम छा गया..और वे रो पड़े. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रदेश के पौने दो लाख शिक्षा मित्र मायूस हैं। अब उनकी निगाहें भाजपा सरकार पर हैं कि उनके लिए क्या राह निकालती है।शिक्षा मित्रों का समायोजन रद्द होने की खबर आते ही उनके घरों में मायूसी फैल गई।
CM बनने के बाद आज दूसरी बार अयोध्या में होंगे योगी,परमहंस रामचंद्र को देंगे श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या का दौरा करेंगे. सीएम योगी वहां परमहंस रामचन्द्र दास की श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लेंगे. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार अयोध्या के दौरे पर जा रहे हैं.
योगी के शपथग्रहण समारोह पर खर्च हुए थे 1.83 करोड़ जांच शुरू
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में हुए भारी खर्च की जांच शुरू हो गयी है. लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कार्यक्रम पर एक करोड़ 83 लाख खर्च कर दिए थे. सूत्रों के मुताबिक इस खर्च के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण के एक पूर्व अधिकारी शक के घेरे में हैं.
उप्र के टोल प्लाजा पर अब सांसद, विधायकों को विशेष सुविधा नहीं
उप्र की सड़कों पर स्थित टोल प्लाजा में सांसदों और विधायकों के वाहनों के लिए अलग से लेन बनाने का आदेश महज दस दिनों में ही वापस ले लिया गया। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव सदाकांत ने सोमवार को स्पष्ट किया कि टोल प्लाजा पर सबके लिए समान व्यवस्था होगी। 'माननीयों' के लिए अलग से लेन अब नहीं बनाई जाएगी।
उप्र में पुलिस उप निरीक्षक भर्ती की 25 व 26 जुलाई को होने वाली परीक्षा निरस्त..
उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी के उपनिरीक्षक पद की ऑनलाइन परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायतों के बाद 25 व 26 जुलाई (मंगलवार, बुधवार) को होने वाली परीक्षा निरस्त कर दी गयी है।
इस्तीफे के बाद मायावती का मिशन यूपी, ये होगी उनकी राजनीतिक रणनीति
राज्यसभा के इस्तीफे के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती एक्शन मोड में आ गईं हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने आगे की रणनीति के बारे में भी बताया। रविवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ एक मीटिंग के बाद माया ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया। यह है माया का अगला कदम माया ने संकेत दिया कि बसपा की बेस वोट को बनाए रखने के लिए वो भविष्य में आक्रामक राजनीति करेंगी।
गोरखपुर का 400 साल पुराना मंदिर सावन में भक्तो की उमड़ी भीड़:
गोरखपुर के राजघाट और राप्ती नदी के तट पर स्थित मुक्तेश्वरनाथ मंदिर शिव भक्तों की आस्था का बड़ा केन्द्र है। करीब 400 वर्ष पुराने मंदिर में दर्शन एवं पूजन के लिए जिले सहित बिहार प्रांत से भी लोग आते हैं। पूरे सावन भर यहां रुद्राभिषेक, महामृत्युंजय जाप, ग्रह शांति पूजा, शतचण्डी महायज्ञ सहित अन्य धार्मिक कार्य होते हैंमान्यता है
भारत को कांस्य पदक जितने वाला, आज है झोंपड़ी में रहने को मजबूर
कौन कहता है की आसमां में सुराख नहीं होता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों। जी हाँ आँखों में रोशनी नहीं मगर उन्हीं आँखों में एक लम्बी उड़ान के सपने और इसी सपने ने राजन बाबू को एक छोटे से गांव से वियतनाम तक पहुंचा दिया। मुफलिसी और लाचारी की जिंदगी के बीच इस दिव्यांग युवक ने इतनी ऊंची उड़ान भरी की उसने देश-प्रदेश और फिर अंतर्राष्ट्रीय खेलों में अपनी जगह बना ली
दोषी सुरेंद्र कोली और मनिंदर सिंह पंढेर को CBI कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा
निठारी कांड के एक और मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट ने सुरेंद्र कोली और मोनिदर सिह पंधेर को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। अदालत ने युवती का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म व हत्या के मामले में दस साल चली सुनवाई के बाद सजा का ऐलान किया है। इससे पहले कोर्ट ने दोनों को दोषी मानते हुए सजा के 24 जुलाई का दिन तय किया था। सुरेंद्र कोली को निठारी कांड के आठवें मामले में दोषी करार दिया गया है,जबकि कोठी के मालिक मोनिदर सिह पंधेर पर दूसरे मामले में दोष सिद्ध हुआ है।
वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में मिली 14 बोतले अवेध शराब मामला दर्ज
अब तक ट्रेन में अवैध वेंडिंग और पानी सप्लाई के मामले सामने आते रहे हैं। लेकिन रविवार को वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एसी कोच में शराब की बोतलें मिलीं। वह भी एक-दो नहीं पूरी 14 बोतलें मिलीं इस मामले में कोच अटेंडेंट के खिलाफ आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज किया है नई दिल्ली से बरौनी जा रही वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार की सुबह लखनऊ से आरपीएफ का स्कार्ट चढ़ा
राहुल गांधी के गढ़ अमेठी के इस स्कूल में बच्चे पढ़ने नहीं सिर्फ खाने के लिए आते हैं
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक स्कूल ऐसा है जो 2012 से ही खंडहरनुमा बिल्डिंग में चल रहा है. कक्षा पांच तक के इस स्कूल में कुल 36 बच्चे हैं,जिनमें से कभी 11 तो कभी 5 बच्चे ही स्कूल आते हैं. वो भी पढ़ने नहीं मिडडे मिल का खाना खाने के लिए. ये नजारा है अमेठी जिले के जामों ब्लॉक के बलभद्रपुर गांव के रानीपुर प्राथमिक विद्यालय का. स्कूल की हालत ऐसी है कि न खिड़की है और न ही पक्की फर्श. दिवार पर भी प्लास्टर नहीं किया हुआ है.
योगी सरकार नही बंद करेगी विआईपी कल्चर
नरेंद्र मोदी सरकार ने 1 मई से देश भर में वीआईपी कल्चर खत्म करने फैसला किया था. लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में वीआईपी कल्चर को पूरी तरह खत्म करती नहीं नजर आ रही है. 13 जुलाई को यूपी सरकार की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई जिसमें सांसदों और विधायकों के लिए अलग टोल लेन होने की बात कही गई है.
यूपी STF के हत्थे चढ़ा छोटा राजन गैंग का शार्प शूटर खान मुबारक
उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. एसटीएफ ने छोटा राजन गैंग के शार्प शूटर खान मुबारक को गिरफ्तार किया है. खान मुबारक के पास से भारी मात्रा हथियार भी बरामद हुए हैं. खान मुबारकर मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन खान जफर का छोटा भाई हैं. खान मुबारक पर यूपी में हत्या और फिरौती के दर्जनों मामले दर्ज हैं.
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा
बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। वे इस बात से गुस्सा थी कि उन्हें राज्यसभी में बोलने नहीं दिया गया। इससे पहले मायावती ने धमकी दी थी कि वो राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सदन में ना तो उन्हें सुना जा रहा है और ना ही बोलने दिया जा रहा है। उनके समर्थन में बसपा के सांसदों ने भी सदन से वॉकआउट किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे केजीएमयू,किया ट्रॉमा सेंटर का निरीक्षण
किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की देर रात लगी भीषण आग के कारण वहां से शिफ्ट सात मरीजों की मौत से दुखी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह वहां का दौरा किया। मुख्यमंत्री के केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में आगमन पर वहां सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई। मुख्यमंत्री ने ट्रॉमा सेंटर के साथ ही पास के अस्पतालों का करीब 40 मिनट तक दौरा किया। मुख्यमंत्री के दौरे के कारण ट्रॉमा सेंटर में अब किसी का भी प्रवेश बंद कर दिया गया है।
समाजवादी पार्टी में फिर जाहिर हो सकती है आपसी तकरार
राष्ट्रपति चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी में आपसी तकरार एक बार फिर जाहिर हो सकती है. मुलायम सिंह यादव और उनके विधायक भाई शिवपाल सिंह यादव के पार्टी लाइन से हटकर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान करने की प्रबल संभावना है. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन का एलान कर चुके हैं और शुक्रवार को लखनऊ के दौरे पर आयी मीरा ने इस सिलसिले में अखिलेश से मुलाकात भी की.
मेले में नियम-कानून ताक पर रखकर परोसा जा रहा है बार बालाओं का अश्लील डांस
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कई दिनों से चल रहे एक मेले में नियम और कानून का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. इस मेले में आयोजकों द्वारा अश्लील डांस परोस कर अश्लीलता की सारी हदे पार कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ इस मामले से अनजान बनी पुलिस की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में आ गई है. गौर करने वाली बात तो ये है.
विस्फोटक कांड की NIA-यूपी ATS ने शुरू की जांच
उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद से लखनऊ के राजनीतिक गलियारे में हड़कंप है. खतरनाक विस्फोट को विधानसभा के अंदर किसने पहुंचाया और क्यों पहुंचाया ? इन सवालों का जवाब ढूंढने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने साझा जांच शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद एनआईए भी विस्फोटक कांड की जांच में जुट गई है. एनआईए के साथ यूपी का एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड भी इस मामले की जांच कर रहा है.
यूपी के गोरखपुर में दुकान में स्कूल चलाने को मजबूर हुआ प्रशासन
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में बाढ़ ने कहर मचाना शुरू कर दिया है. राप्ती नदी में उफान की वजह से गांवों में पानी घुस गया है. हालात ये हैं कि स्कूल की बिल्डिंग में पानी घुसने की वजह से अब एक दुकान में स्कूल चलाया जा रहा है. गोरखपुर में बाढ़ की वजह से स्कूल विद्यालय भवन की बजाए दुकान में स्कूल चल रहा है.
यूपी विधानसभा के अंदर मिला विस्फोटक,योगी बोले- ये आतंकी साजिश का हिस्सा,NIA करे जांच
यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद आज विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह घटना एक आतंकी साजिश का हिस्सा है. उन्होंने इस घटना की जांच एनआईए से कराने की बात कही है. सीएम योगी ने कहा कि एनआईए से इस घटना की जांच कराने के बाद अपराधी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
कानपुर में खस्ताहाल सरकारी स्कूल,छाता लगाकर पढ़ने को मजबूर बच्चे
उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में खस्ताहाल सरकारी स्कूल में नन्हे बच्चे छाता लगाकर पढ़ने को मजबूर हैं. इस स्कूल की हालत इतनी खस्ता है कि टीचर को भी हाथ में छाता पकड़कर बच्चों को पढ़ाना पड़ रहा है. बच्चे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगा रहे हैं. स्कूल कर्मचारी जय सिंह का कहना है,स्कूल की इमारत बिल्कुल जर्जर हो चुकी है. स्कूल में कभी भी बड़ी घटना हो सकती है. ये बच्चे बारिश के मौसम में हाथ में छाता लेकर पढ़ाई कर रहे हैं.
हो रही थी शादी की रस्म तभी दू्ल्हे समेत घोड़ा कुएं में गिरा
उत्‍तर प्रदेश के गोंडा स्थित काजी तरहर गांव में एक वैवाहिक परंपरा के दौरान उस वक्‍त अफरा-तफरी मच गई,जब घोड़े पर बैठा दूल्हा कुएं का फेरा लगा रहा था और तभी किसी ने पटाखा फोड़ दिया। इसके कारण घोड़ा बिदक गया और दूल्हा घोड़ा समेत कुएं में गिर गया। जैसे ही यह घटना हुई,वैसे ही बारात में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में जेसीबी मशीन बुलाकर रस्सी के सहारे दोनों को किसी तरह बाहर निकाला जा सका।
किसान कर्जमाफी के लिये 36 हजार करोड़ का प्रावधान
उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिये आज विधानसभा में वार्षिक बजट पेश किया. इसमें बीजेपी की बहुप्रचारित किसान कर्जमाफी के लिये 36 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. वर्ष 2017-18 के लिए 3 लाख 84 हजार 659 करोड़ रुपये का भारी भरकम बजट पेश किया गया है.
योगी सरकार का पहला बजट पेश
उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिये आज विधानसभा में वार्षिक बजट पेश किया. वर्ष 2017-18 के लिए 3 लाख 84 हजार 659 करोड़ रुपये का भारी भरकम बजट पेश किया गया है.
कांवड़ यात्रा के लिए योगी का निर्देश- सुरक्षा को लेकर सतर्क रहें अधिकारी
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को कायराना और निन्दनीय कृत्य बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्य में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश भर में संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त तत्वों पर निगरानी रखने और आवश्यक कार्वाई के निर्देश दिए.
बीजेपी की मांग,राज बब्बर RSS को लेकर की गई अपनी टिप्पणी पर मांगे माफी
कांग्रेस के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर की गई टिप्पणी की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने निंदा की है. साथ ही संघ पर दिए गए बयान के लिए उनसे माफी मांगने के लिए कहा है. बीजेपी ने राज बब्बर को बुद्धिहीन नेता करार दिया और पूछा कि संघ के बजाय राज बब्बर के राहुल गांधी के बारे में क्या विचार हैं?
रायबरेली कांड पर सियासत तेज,विवाद बढ़ा तो होगी योगी सरकार की मुश्किल
योगी सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं. 100 दिन के दौरान योगी सरकार ने जहां एक ओर सहारनपुर का जातीय संघर्ष झेला तो वहीं इन दिनों रायबरेली के ऊंचाहार तहसील के अप्टा गांव में हुए सामूहिक हत्याकांड ने उसे खासा परेशान कर रखा है. योगी सरकार के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि इस मुद्दे पर उसके दो मंत्रियों ने अलग-अलग रुख पकड़ रखा है.
यूपी के मुजफ्फरपुर से लश्कर का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
यूपी के मुजफ्फरनगर से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी की पहचान संदीप कुमार शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी लश्कर की स्थानीय सेल का सदस्य है और कई बड़े आतंकी हमलों में हाथ है।
बलात्कार के आरोप में जेल में बंद यूपी सरकार के पूर्व मत्री गायत्री प्रजापति ने मांगी विशेष सुविधाएं
उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति सामान्य कैदी की तरह लखनऊ की जिला जेल में जमीन पर कंबल बिछा कर सो रहे और जेल का खाना खा रहे हैं. लेकिन अब प्रदेश के पूर्व मंत्री होने के नाते गायत्री प्रसाद प्रजापति ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उन्हें बिस्तर और अन्य सुविधायें दिलाई जाएं. इस पर जिला प्रशासन ने उन्हें प्रार्थनापत्र देकर अपनी मांगें जिला प्रशासन के सामने रखने को कहा है.
थाने में नहीं मिला इंसाफ तो गैंगरेप पीड़िता ने जहर खाकर की खुदकुशी
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह नगर इलाहाबाद में गैंगरेप की शिकार एक नाबालिग लड़की द्वारा जहर खाकर खुदकुशी किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़ित लड़की पुलिस के रवैये से बेहद दुखी थी और इंसाफ न मिलने की वजह से अपने साथ हुई हैवानियत के चौथे दिन जहर खाकर जान दे दी.
उत्तर प्रदेश एम्बुलेंस ना मिलने पर रिक्शा से ले गए शव
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कथित रूप से सरकारी एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं कराये जाने की वजह से मृतक के परिजन शव को रिक्शे पर लादकर ले गये. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सूत्रों ने आज यहां बताया कि रामआसरे (44) नामक व्यक्ति का शव कल रेल की पटरी से बरामद हुआ था. उसके परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए रिक्शे पर लाद कर ले गए थे.
वोट बैंक की परवाह करने वाले नहीं करते थे इजराइल की यात्रा : योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वोट बैंक की चिन्ता करने वाले लोग इजराइल की यात्रा नहीं करना चाहते थे,बल्कि उनमें अमेरिका जाने की उत्सुकता रहती थी. लेकिन अब देश की चिन्ता करने वाले लोग सरकार में आये हैं इसलिए देश की प्रगति की चिन्ता की जा रही है. योगी ने एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते कहा है कि हमने हाल ही में पीएम की अमेरिका और इजराइल यात्रा की सफल यात्रा देखी है. पहले से भारत के राजनेताओं में अमेरिका जाने की उत्सुकता रहती थी लेकिन कोई इजराइल की यात्रा नहीं करना चाहता था.
शहीद के घर पहुंचे CM योगी,गिफ्ट में दिया रेड कार्पेट,कूलर और सोफा
श्रीनगर में शहीद हुए गोरखपुर मझगांवा के साहब शुक्‍ल के घर पहुचें सीएम योगी के लिए बिछाये गए रेड कार्पेट पर सवाला उठाया जा रहा है। इतना ही नहीं प्रशासन ने सीएम के लिए शहीद के घर पर केसरिया सोफा भी रखा। इससे पहले भी मई के महीने में शहीद हुए बार्डर एक्‍शन टीम के जवान प्रेमसागर के देवरिया स्थित घर पहुंचे सीएम के लिए एसी और कालीन बिछाने पर काफी विवाद हुआ था। तब योगी आदित्‍यनाथ ने इसे स्‍थानीय प्रशासन की गलती बताया था।
यूपी स्वास्थ्य महकमे में बड़ा फेरबदल,16 सीएमओ ट्रांसफर
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में सुधार के लिए बड़ा फेरबदल करते हुए बुधवार 16 मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) के ट्रांसफर कर दिए. बताया जा रहा है की मानसून के साथ ही बिमारियों के बढ़ने के असार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा कई जिलों से डॉक्टरों की लापरवाही की ख़बरों की वजह से भी ये तबादले किए गए हैं.
लखनऊ से देहरादून के बीच सीधी उड़ान शुरू
आखिरकार लंबे इंतजार के बाद लखनऊ से देहरादून के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत हो गई. बुधवार को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लखनऊ से 67 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विमान देहरादून के जौलीग्रांट हवाईअड्डा पर उतरा. इसके आधा घंटे बाद देहरादून से यात्रियों को लेकर विमान ने लखनऊ के लिए सीधी उड़ान भरी. यह फ्लाइट अब नियमित चलेगी. लखनऊ से सुबह आठ बजे चलकर विमान सुबह 9:30 बजे जौलीग्रांट हवाईअड्डा पर उतरेगा. वहीं देहरादून से रोजाना सुबह 10 बजे फ्लाइट लखनऊ के लिए वापस लौटेगी.
बेटी पैदा होने पर तीन तलाक देकर घर से निकाला
उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में बेटी पैदा होने पर शादी के 12 साल बाद पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकालने का मामला सामने आया है. न्याय के लिए भटक रही महिला ने शरई अदालत की भी शरण ली,लेकिन वहां भी मदद से इनकार कर दिया गया. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से संबद्ध इस अदालत के काजी (जज) ने कहा कि एक साथ तीन तलाक दिया गया है. तरीका तो गलत है,लेकिन अगर पति कहता है तो फिर तलाक मान लिया जाएगा.
उत्तर प्रदेश के इस रेलवे स्टेशन का नाम बदल सकती है मोदी सरकार
उत्तर प्रदेश में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने के राज्य सरकार के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार विचार कर रही है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि हमें मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव मिला है,फिलहाल इस पर विचार किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बारे में पिछले महीने फैसला किया था.
गाजीपुर जिला पंचायत उपचुनाव में BJP की करारी हार
जिला पंचायत सदस्य पद के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे सोमवार को आए, जो बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी के पक्ष में रहे. कासिमाबाद में बीजेपी चौथे नंबर पर तो करंडा में तीसरे नंबर पर रही.
सरकारी जमीन हड़पने के आरोप में जेट एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट से गिरफ्तार
गाजियाबाद नगर निगम की 50 करोड़ रुपए से अधिक की जमीन पर कब्जा करने के मामले में साहिबाबाद पुलिस ने जेट एयरवेज के सुरक्षा प्रमुख अवनीत सिंह बेदी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी उनके नई दिल्ली स्थित आवास से की गई है। पुलिस अधीक्षक (नगर) आकाश सिंह तोमर ने बताया कि उनसे पूछताछ की जा रही है। अवनीत सिंह बेदी पर सरकारी जमीन हड़पने का आरोप है। जिस जमीन को हड़पने का आरोप अवनीत पर लगा है वह म्युनिसिपल कार्पोरेशन की है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।
बागी हुए योगी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर
योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपनी सरकार के खिलाफ चार जुलाई से धरने पर बैठेंगे. ओम प्रकाश राजभर अपनी सरकार के कामकाज से नाराज हैं. आपको बता दें ओम प्रकाश राजभर बीजेपी की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं. बात करते हुए राजभर ने कहा,अगर परिवार में कुछ लोग बात नहीं सुन रहे हैं.
आजम खान के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज
भारतीय सेना के खिलाफ विवादित बयान देने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के खिलाफ बिजनौर के चांदपुर पुलिस थाने में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है. चांदपुर पुलिस थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रान्त मंत्री अनिल पांडे की तहरीर के आधार पर आजम खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 (क), 131 (क), 131 और 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
प्रयाग में मुंडन कराकर इलाज के लिए रवाना हुईं साधी प्रज्ञा ठाकुर
मालेगांव ब्लास्ट केस में दो महीने पहले ही जमानत पर रिहा हुई साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आज इलाहाबाद के संगम पर अपना मुंडन कराकर केश दान किया है. साध्वी प्रज्ञा आज दोपहर गुपचुप तरीके से इलाहाबाद के संगम पर पहुंची और वहां उन्होंने अपना मुंडन कराकर केशदान की रस्म अदा की.
योगी सरकार में अपराधियों को नहीं पुलिस का डर
उत्तर प्रदेश में सरकार तो बदल गई लेकिन अपराधियों के मन में अभी तक खौफ पैदा नहीं हो पा रहा है. ताजा मामला यूपी के बिजनौर से है जहां शुक्रवार शाम ड्यूटी के दौरान चौकी इंचार्ज दारोगा की गला रेतकर हत्या कर दी गई. इस घटना के पीछे खनन और शराब माफिया पर शक जताया जा रहा है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
योगी ने किया बैंकों से अनुरोध,किसानों को कर्ज चुकाने के लिए नोटिस जारी ना करें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैंक अधिकारियों से किसानों के कर्ज को लेकर अनुरोध किया है. योगी ने बैंक अधिकारियों से कहा कि वे फसल की कर्ज माफी योजना से लाभान्वित होने वाले किसानों को कर्ज अदायगी के लिए न तो कोई नोटिस जारी करें और न ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करें.
योगी के मंत्री नहीं बता पाए GST का फुलफॉर्म
केंद्र सरकार आज रात जीएसटी लॉन्च करने जा रही है और अपने नेताओं से कहा है लेकिन आलम यह है कि भाजपा के मंत्रियों को ही इसका फुलफॉर्म पता नहीं है। मामला यूपी का है जहां सीएम योगी के एक मंत्री से जीएसटी का फुलफॉर्म पूछे जाने पर वो इधर-उधर देखते नजर आए।
आजम खान ने सेना को लेकर दिया विवादास्पद बयान
भारतीय सेना को लेकर यूपी के सपा नेता आजम खान ने एक विवादास्पद बयान दिया है। उनके इस बयान का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसके चलते बवाल मच गया है। आजम ने अपने बयान में भारतीय सेना को लेकर यह तक कह दिया है कि वो बलात्कार के मामलों में भी शामिल रहती है। दरअसल आजम खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्हे सेना को लेकर बयान देते देखा जा सकता है।
दिन 100 सबका साथ सबका विकास हमारी सरकार का मूल मंत्र- योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मीडिया के सामने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अपने कामकाज को रखा। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के लिए 100 दिन अल्प समय है,और हम अब तक के काम से हम संतुष्ट हैं। हमारी सरकार का मूलमंत्र सबका साथ सबका विकास है। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई।
राष्ट्रपति चुनाव पर बोले मुलायम सिंह यादव,मैं फिलहाल कुछ कह नहीं सकता
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि कश्मीर के हालात से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट दी जानी चाहिए. मुलायम ने ऐशबाग ईदगाह में कहा,कश्मीर के हालात से निपटने और शांति बनाए रखने और अलगाववादियों से सख्ती से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए. राष्ट्रपति चुनाव के बारे में मुलायम ने कहा,मैं फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता. मुलायम से पहले उनके बेटे एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी ईदगाह पहुंचे थे.
राम मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर नवंबर में होगा अंतिम फैसला: साक्षी महाराज
बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि कर्नाटक के उडुपी में नवंबर में होने वाली धर्म संसद में अयोध्या राम मंदिर निर्माण की तारीख तय की जाएगी. बीजेपी सांसद ने रविवार को कहा,नवंबर महीने में कर्नाटक के उडुपी में साधु-संतों की धर्म संसद में मंदिर निर्माण की तारीख तय होगी. साक्षी महाराज ने दावा किया कि मंदिर निर्माण को लेकर यह अंतिम फैसला होगा जिसे दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती.
सीएम योगी आदित्यनाथ आज 100 दिन के कामकाज का हिसाब देंगे
योगी आदित्यनाथ के यूपी के सीएम के रूप में सोमवार को 100 दिन पूरे हो गये. योगी आज अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे. लखलऊ के लोकभवन में एक प्रेस कान्फ्रेंस कर योगी अपने काम-काज का लेखा जोखा देंगे. योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्य भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी सरकार ने 19 मार्च को कामकाज संभाला था. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 325 सीटों पर जीत हासिल की थी.
योगी सरकार का बड़ा फैसला,SSP कार्यालय में भी दर्ज होगी FIR
उत्तर प्रदेश के थानों में एफ.आई.आर.दर्ज करने को लेकर तमाम दिक्कतों की शिकायतें लगातार आती रहती हैं। इसी से निपटने के लिए योगी सरकार ने अब फैसला किया है कि जिलों के कप्तान के कार्यालयों में भी एफ.आई.आर.काऊंटर खोला जाएगा। इस संबंध में प्रदेश के गृह विभाग ने डी.जी.पी.सहित सभी जोनल ए.डी.जी.ए.रेंज के आई.जी.,डी.आई.जी.और एस.एस.पी.,एस.पी.को निर्देश जारी कर दिए हैं।
शराब के ठेकों के सामने कीर्तन करती हैं महिलाएं
मेरठ में शराब के ठेकों को लेकर विरोध लगातार जारी है. यहां महिलाओं ने शराब के ठेके का विरोध करने का एक अनूठा तरीका इजाद किया है. महिलाओं ने शराब ठेके के बाहर कीर्तन करना शुरु कर दिया है. कंकरखेड़ा की जवाहरपुरी रिहायशी कॉलोनी में बीचों बीच शराब का ठेका बंद कराने का आंदोलन जारी है.यहां शराब का ठेका बंद कराने को लेकर महिलाएं आंदोलित हैं.
मऊ में नमाज पढ़कर निकल रहे शख्स को गोली मारी
उत्तर प्रदेश के मऊ में एक मस्जिद से नमाज पढ़कर निकल रहे एक शख्स को गोली मारी गई है. इतना ही नहीं बाइक सवार हत्यारों ने मस्जिद में सुअर का मांस भी फेंक दिया. मऊ में हुए इस वारदात की वजह से नसीरगांव में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है. घटना के बाद से मस्जिद के बाहर और गांव में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है. इलाके में तनाव बना हुआ है.
योगी सरकार ने डायल 100 को और मजबूत करने की शुरू की कवायद
योगी सरकार ने यूपी 100 सेवा को तकनीकी रूप से और मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है. 15 मिनट में डायल 100 की गाड़ियां पहुंचे, इसकी मॉनीटरिंग के लिए सॉफ्टवेयर डेवलप करने के साथ ही 1600 नई बाइक भी डायल 100 को देने की तैयारी चल रही है. प्रमुख सचिव गृह अरविद कुमार के अनुसार यूपी 100 और जिला पुलिस के बीच समन्वय को लेकर कई शिकायतें आ रही थीं.
योगी ने 10वीं-12वीं के मेधावी बच्चों को एक एक लाख रुपए और आईपैड देकर किया सम्मानित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में आयोजित रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार समारोह में 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। योगी सरकार ने पहली बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पास 147 मेधावियों को एक-एक लाख रुपए और आईपैड देकर सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता है, इसे मत अपनाइए। वहीं तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी के बच्चे मेहनत से पढ़ाई करते हैं। प्रतिभावान छात्र मेहनत से भाग्य बदल सकते हैं।
योगी सरकार का बड़ा फैसला,यूपी में एसएसपी कार्यालय में भी दर्ज होगी एफआईआर
उत्तर प्रदेश के थानों में एफआईआर दर्ज करने को लेकर तमाम दिक्कतों की शिकायतें लगातार आती रहती हैं. इसी से निपटने के लिए योगी सरकार ने अब फैसला किया है कि जिलों के कप्तान के कार्योंलयों में भी एफआइआर काउंटर खोला जाएगा. इस संबंध में प्रदेश के गृह विभाग ने डीजीपी सहित सभी जोल एडीजी, रेंज के आईजी, डीआईजी और एसएसपी,एसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं.
रोजगार की बजाए योग पर सरकारी धन खर्च कर रही बीजेपी: मायावती
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी की सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में रोजगार के अवसर लगातार कम होते जा रहे हैं. इसके बावजूद संकट के ऐसे गंभीर समय में भी बीजेपी की केन्द्र और राज्य सरकारें लापरवाह होकर केवल योग जैसे कार्यक्रमों पर सरकारी धन,संसाधन के साथ-साथ समय खर्च कर रही हैं.
योग के दौरान बारिश में भीगने से 22 बच्चों की तबीयत खराब
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम लखनऊ में हुआ,जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए जिनमें बहुत सारे बच्चे भी थे. जिस वक्त योग का समारोह चल रहा था तब हल्की बूंदा-बांदी भी हो रही थी. इस बारिश में भीगने के कारण योग कार्यक्रम में शामिल 22 बच्चे बीमार हो गए.
कब्र से निकाली गई महिला की लाश,मौत के बाद चुपचाप दफनाया था पति ने
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत की जाँच आगे बढ़ गई है. पुलिस ने महिला के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 9/10 जून की रात में महिला की संदिग्ध हालातों में मौत हो गयी थी. उस वक़्त परिवार वालों ने पुलिस को बताये बिना ही शव को दफना दिया था.
योग दिवस पर बोले मोदी- योग से मिल रही हैं नौकरियां
भारत समेत देश के करीब 150 देश आज तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. इस मौके पर देश भर में करीब पांच हजार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आज यूपी की राजधानी लखनऊ के रमाबाई मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के बीच बैठकर योग आसन किए. इससे पहले उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए योग का महत्व बताया.
सुरेश खन्ना ने CM योगी को सौंपी रिपोर्ट,8 अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज
उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोमती रिवर फ्रंट मामले की जांच रिपोर्ट सौंप दी है. अपनी रिपोर्ट में सुरेश खन्ना ने सीएम योगी से मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है. वहीं इस मामले में आठ अफसरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सोमवार को इस मामले में हज़रतगंज थाने में आठ अफसरों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज हुआ है.
सरकारी एंबुलेंस सर्विस के लिए आधार कार्ड जरूरी
सरकारी एंबुलेंस सेवा के लिए यूपी में अब आधार कार्ड मांगा जायेगा. बिजनौर के चीफ मेडिकल ऑफिसर सुखबीर सिंह ने आज जानकारी देते हुए बताया कि 102 और 108 एंबुलेंस सेवा के लिए अब नोडल एजेंसी आधार कार्ड की मांग करेगी.
गुरूग्राम में महिला को अगवा कर चलती कार में गैंगरेप
उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां स्विफ्ट कार सवार बदमाशों ने पहले एक महिला को अपनी हवस का शिकार बनाया. इसके बाद चलती कार से उसे कासना में सड़क पर फेंक कर फरार हो गए. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने गैंगरेप की वारदात को हरियाणा के गुरुग्राम(गुड़गांव) में अंजाम दिया है.
राम मंदिर के लिए फिर आने लगे लाल पत्थर
अयोध्या में राम मंदिर के लिए फिर लाल पत्थर आने लगे हैं. कल शाम लाल पत्थरों से लदे दो ट्रक भरतपुर से अयोध्या पहुंचे हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए इन पत्थरों को तराशा जाएगा. साल 2015 के बाद पत्थरों की ये खेप यहां पहुची है. उस समय अखिलेश सरकार ने पत्थर लाने पर रोक लगा दी थी. अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप ने एक बार फिर तैयारियां तेज कर ली है.
शाम होते ही छा जाता था टकला गैंग का आतंक,सिर मुंडा कर करते थे चोरी
उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की नाक में दम करने टकला गैंग के चार सदस्यों को चकेरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह ने पिछले पांच महीने में ताबड़तोड़ 21 वारदातों को अंजाम देकर क्षेत्रीय लोगों में दहशत पैदा कर दी थी. घरों का ताला तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इस गिरोह के सदस्य गंजे रहते हैं.
मुलायम का एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा किए गए ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी में फिर से कलह मचने की आशंका बढ़ गई है। यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को दरकिनार कर मुलायम सिंह यादव ने ऐलान किया कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन देगी। हालांकि, मुलायम ने इसके साथ एक शर्त भी जोड़ी है कि उम्मीदवार सभी द्वारा स्वीकार्य व कट्टर भगवा चेहरा नहीं होना चाहिए।
CM योगी ने अखिलेश सरकार में बने कब्रिस्तानों की चारदीवारी की जांच के दिए आदेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की अखिलेश सरकार के राज में कब्रिस्तानों की चारदीवारी की जांच के आदेश दिए हैं. कब्रिस्तानों की चारदीवारी पर पिछले पांच सालों में तेरह सौ करोड़ रुपए ख़र्च हुए थे. विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शमशान बनाम क़ब्रिस्तान का मुद्दा उठाया था. योगी आदित्यान ने यूपी के सीएम की कुर्सी संभालने के बाद अखिलेश की साईकल पथ,आगरा-लखनऊ जैसे कई प्रोजेक्ट की जांच के आदेश दिए हैं.
माफिया डॉन अतीक अहमद के परिवार ने लगाया उत्पीड़न का आरोप
माफिया डॉन के तौर पर बदनाम समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद के परिवार ने योगी सरकार में अपने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इसे लेकर परिजनों ने एडीजी से इंसाफ की गुहार लगाई है. बाहुबली अतीक की पत्नी शाइस्ता ने इंसाफ की मांग को लेकर जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने की भी बात कही है.
हाईकोर्ट के ऑर्डर के बाद गायत्री प्रजापति की अवैध बिल्डिंग पर चला बुल्डोजर
उत्तर प्रदेश में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के लखनऊ में आशियाना इलाके में बने एक अवैध बिल्डिंग को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने शनिवार को गिरा दिया. यह कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश पर की गई. पूर्व मंत्री के सालेह नगर तिराहे के पास स्थित अवैध बिल्डिंग पर शनिवार को एलडीए अधिकारियों ने खुद मौके पर खड़े होकर बुलडोजर चलवाया. इस कार्य में कमिश्नर अनिल गर्ग और एक दूसरे अधिकारी प्रभु एन.सिंह ने जिला प्रशासन और पुलिस बल की मदद ली.
लड़की के परिवार ने लड़के वालों की बीफ की मांग ठुकराते हुए शादी रद्द की
रामपुर में लड़की के परिवार ने शादी में बीफ परोसने की लड़के के परिवार की मांग ठुकराते हुए शादी को रद्द कर दिया है. दरअसल, लड़के वालों ने शर्त रखी थी कि या तो हमारे मेहमानों का स्वागत बीफ व्यंजनों से करें या विवाह रद्द होने के लिए तैयार रहें. वधु पक्ष ने दूसरी शर्त भी स्वीकार नहीं की.
अपराध होता रहा है,होता रहेगा,लेकिन यूपी की कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर: DGP
उत्तर प्रदेश में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह ने कहा कि समाज में अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे. उन्होंने कहा है कि कोई यह समझे कि अपराध समाप्त हो जाएंगे तो यह गलत है. डीजीपी आज अलीगढ़ के गांव अंडला में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की भूमि और नक्शे का निरीक्षण करने पहुंचे थे. हालांकि डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था को पहले से बेहतर बताया है.
अब चुटकी में निपटेंगे आपकी शिकायतें
जनता की शिकायतों का समय पर निपटारा करने के लिए के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नया फीडिंग सेंटर बनाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि एक आईएएस अधिकारी की तैनाती मुख्यमंत्री कार्यालय में की गई है जो कि शिकायतों का उचित समय के भीतर निपटारा सुनिश्चित करेगा. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कल बताया कि विभिन्न माध्यमों मिल रही जन शिकायतों को समयसीमा के भीतर निपटारा करने का निर्देश दिया गया है. योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला आम जनता की समस्याओं को जल्दी से जल्दी दूर करने के लिए किया है.
योगी ने माना- तय समय में पूरा नहीं हुआ गड्ढ़े भरने का वादा
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने मुहर लगा दी है. उत्तर प्रदेश के सड़कों के गड्ढे तय सीमा पर नहीं भर पाए. आज 15 जून है यानी आखिरी तारीख. कल सीएम ने खुद मान लिया कि सभी सड़कें गड्ढामुक्त हो नहीं पाएंगी.
हैवान ने काट डाला पत्नी का सिर,हाथ में लेकर पूरे गांव में घूमा
यूपी के लखीमपुर खीरी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक आदमी ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी. उसका सिर,धड़ से अलग करने के बाद वह उसे लेकर पूरे गांव में घूमता रहा. गांव का चक्कर लगाने के बाद वह उसे लेकर पुलिस थाने पहुंच गया. शख्स के हाथ में सिर देख कर पुलिस वालों को भी पसीना आ गया.
शिवपाल यादव ने दी सीएम योगी को सलाह, बोले- सुधारें यूपी की कानून व्यवस्था
कानपुर में सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि सूबे की कानून व्यवस्था काफी खराब है. उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि वह कानून व्यवस्था सुधारें. उन्होंने कहा कि इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि वह छह महीने तक सरकार की आलोचना नहीं करेंगे.
किसानों की कर्जमाफी के लिए साढ़े 16 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेगी योगी सरकार- सूत्र
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी का फॉर्मूला तैयार कर लिया है. एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक सूत्रों से पता चला है कि यूपी सरकार साढ़े सोलह हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेगी और करीब बीस हजार करोड़ अलग-अलग विभागों का बजट काटकर जुटाया जाएगा. जल्द ही इसका एलान भी हो जाएगा. योगी सरकार को किसानों की कर्जमाफी के लिए करीब 36 हजार करोड़ रुपए की जरुरत है.
तमाम दावों के बीच शासन को अपराधियों की खुली चुनौती
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के तमाम दावे किए जा रहे हैं. योगी ने कई मौकों पर पुलिस अधिकारियों को लताड़ लगाई है और कहा है कि वे खुद नजर रखेंगे. लेकिन,लगता है यूपी के अपराधियों को कानून-व्यवस्था का कोई डर नहीं है. यही कारण है कि संगीन अपराध की घटनाओं को सरेआम अंजाम दिया जा रहा है.
मथुरा में दर्दनाक हादसा,कार नहर में गिरने से दस लोगों की मौत
मथुरा में दिल दहला देने वाला कार हादसा हुआ है. मथुरा-भरतपुर रोड पर एक इनोवा गाड़ी नहर में पलट गई. जिसमें दस लोगों की मौत हो गई. सुबह नहर किनारे जॉगिंग के लिए गए कुछ युवकों ने इस गाड़ी को नहर में देखा.
वैष्णो देवी धाम के लिए इलाहाबाद से शुरू हुई नई ट्रेन
संगम नगरी इलाहाबाद से माता वैष्णो देवी के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर है. मोदी सरकार ने इलाहाबाद से माता वैष्णो देवी के धाम तक जाने के लिए आज से एक नई ट्रेन चलाई है. यह ट्रेन ऊधमपुर रेलवे स्टेशन तक जाएगी.
मैनपुरी में सोने के कारोबारी की गोली मारकर हत्या,30 लाख रुपए के जेवर लूटे
यूपी में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मैनपुरी में सोने का कारोबार करनेवाले एक बड़े व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बाइक सवार तीन लुटेरों ने कारोबारी से 30 लाख रुपए के जेवर और नगदी भी लूट ली. दरअसल बीती रात मैनपुरी के भोगांव में ज्वेलर राजेश वर्मा अपनी दुकान बंद कर जा रहे थे,रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने उनसे लूटपाट की कोशिश की.
यूपी में जून के इस हफ्ते दस्तक दे सकता है मॉनसून
बारिश लगातार पिछले छह वर्षो से देरी से आने वाली मानसून की गाड़ी इस बार भी सप्ताह भर लेट हो गई। अपने नियत समय पर पंद्रह जून को उत्तर प्रदेश पहुंचने के बजाय अब 20-24 जून के बीच पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तरी-पूर्वी हवाएं चल रही हैं। इसके असर से अभी 48 घंटे सूर्य की तपन से जहां राहत मिलने वाली है। वहीं,कहीं-कहीं पांच से 10 मिली वर्षा के भी आसार हैं।
हिन्दवी स्वराज्य दिवस का विरोध करने वालों की सोच राष्ट्रविरोधी: योगी आदित्यनाथ
लखनऊ विश्वविद्यालय में बुधवार को हिन्दवी स्वाराज्य दिवस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वामपंथी विचारधारा और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिन्दवी स्वाराज्य दिवस का विरोध करने वालों की सोच राष्ट्रद्रोही है। इससे पहले सीएम के समारोह में पहुंचने पर विवि के गेट पर कुछ छात्र संगठनों ने उन्हें काले झंडे दिखाए थे।
MP में किसानों की मौत को लेकर BJP पर बरसी मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मध्य प्रदेश में किसानों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे भाजपा की दमनकारी नीतियों का परिणाम बताया। बसपा की ओर से आज जारी मायावती के बयान में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में निर्दोष किसानों पर पुलिस की गोलीबारी में 6 किसानों की मौत न सिर्फ दुखद है बल्कि राज्य सरकार के किसान,मजदूर और गरीबों के प्रति दमनचक्र को भी दर्शाती है।
आगरा में BJP नेता नाथूराम की गोली मारकर हत्या
आगरा के स्थानीय बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हत्या के एक आरोपी की लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर दी थी,जिसके बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी मारपीट की. आगरा के स्थानीय बीजेपी नेता नाथूराम वर्मा की हत्या का आरोप दो सगे भाईयों पर लगा है.
मंत्री स्वाति सिंह से नाराज हैं सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बियर बार का उदघाटन कर विवादों में आईं महिला और परिवार कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह से नाराज हैं. इसकी गवाही आज तस्वीरों ने भी दे दी. पर्यावरण दिवस पर लखनऊ में एक कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में सीएम योगी भी पहुंचे थे, पहले तो मंच पर सीएम के साथ स्वाति सिंह नहीं दिखीं, इसके बाद जब सीएम योगी ने भाषण दिया तब स्वाति का नाम भी नहीं लिया. काफी देर तक कार्यक्रम चलता रहा और स्वाति मंच पर नहीं मंच से नीचे लगी कुर्सी पर बैठी रहीं. जब पेड़ तोहफे में देने का मौका आया तब स्वाति को मंच पर बुलाया गया.
इलाहाबाद में अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे योगी के लिए लगे 20 कूलर
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल इलाहाबाद के दौरे पर थे. इलाहाबाद दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सबकुछ ठीक लगे इसके लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए थे. टेंट हाउस से बीस कूलर किराए पर लिए गए थे और उन वार्ड में लगाए गए थे जहां मरीज भर्ती थे.
शिकायत लेकर पहुंची बहनों से पुलिसवाले द्वारा छेड़छाड़
यूपी में भले ही योगी सरकार गुंडागर्दी खत्म करने की बात करती हो लेकिन जिन पुलिसवालों के दम पर यह किया जाना है वहीं महिलाओं से गलत हरकत कर रहे हैं। ताजा मामले में एक पुलिसवाले का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो गांव में हुए झगड़े की शिकायत लेकर पहुंची बहनों के छेड़छाड़ करता नजर आ रहा है। घटना सामने आने के बाद आरोपी पुलिसवाले को सस्पेंड कर दिया गया है।
एंबुलेंस नहीं आई तो मरीज को खाट पर लेकर पहुंचे अस्पताल
एक महिला की तबियत अचानक खराब हो गई। घरवालों ने 108 नंबर एंबुलेस सेवा के लिए फोन किया। काफी देर इंतजार करने के बावजूद भी जब एंबुलेंस नहीं आई तो उन्‍होंने एक खाट पर महिला को लिटाया करीब एक किलोमीटर दूर मुख्‍य सड़क तक लेकर गए। वहां एक पिकप मिल गई जिससे वे अस्पताल पहुंचे। लेकिन अस्‍पताल गेट से इमरजेंसी तक स्‍ट्रेचर के बजाए खाट पर ही मरीज को लेकर गए तो वहां डाक्‍टर भी हैरान रह गए।
कांग्रेस की बुकलेट में जम्मू कश्मीर को दिखाया गया भारत अधिकृत कश्मीर,बीजेपी ने साधा निशाना
कांग्रेस पार्टी ने तब गलती कर दी जब उसके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने एक बुकलेट जारी की. इस बुकलेट के नक्शे में जम्मू कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर के तौर पर दिखाया गया है. सत्ताधारी बीजेपी ने इसकी कड़ी आलोचना की. राज्यसभा में कांग्रेस के नेता आजाद लखनऊ में थे जहां उन्होंने मोदी सरकार पर उसकी विफलताओं को लेकर हमला बोला.
MRI मशीन में चिपकी योगी के मंत्री के गार्ड की पिस्टल,40 से 50 लाख का नुकसान
उत्तर प्रदेश में योगी के मंत्री की वीआईपी कल्चर की वजह से लखनऊ में मरीजों के लिए बड़ा संकट खड़ा हो गया है. कल यूपी के खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी लखनऊ के लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज कराने गए थे. इस दौरान जैसे ही मंत्री का सुरक्षा गार्ड अंदर गया एमआरआई मशीन की मैग्नेटिक फील्ड ने पिस्टल अंदर खींच ली, जिसके बाद पिस्टल मशीन में चिपक गई. दरअसल कल लखनऊ में मंत्री सत्यदेव पचौरी का एमआरआई टेस्ट कराया गया था.
आज इलाहाबाद जाएंगे योगी,मृतक ठेकेदार की पत्नी बोली- सीएम आएं फिर करूंगी पति का अंतिम संस्कार
आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद जाएंगे. इलाहाबाद आते ही योगी आदित्यनाथ का सामना एक बड़े सवाल से होने वाला है. ये सवाल पूछ रही है मृतक ठेकेदार धीरज की पत्नी नीतू सिंह. नीतू सिंह पति का शव का अंतिम संस्कार नहीं कर रहीं. वो योगी से पूछना चाहती हैं क्या उत्तर प्रदेश में खाने लाने पर गोली मार दी जाती है? जब पुलिस मुख्यालय के सामने तक इंसान सुरक्षित नहीं तो राज्य में कहां और किसे सुरक्षा मिलेगी ?
दहेज़ में मिली सस्ती बाइक,बारात से ठीक पहले दूल्हे ने तोड़ दी शादी
दहेज़ में पसंद की बाइक न मिलने पर बारात आने से कुछ घंटे पहले ही तोड़ दी गई शादी. हैरान कर देने वाला यह मामला संगम के शहर इलाहाबाद का है. यहां दहेज़ के लालची एक दूल्हे को जब पसंद की मोटर साइकिल के बजाय कुछ कम कीमत की दूसरी बाइक मिलने की बात पता चली तो उसने शादी तोड़ दी और बारात ले जाने से इंकार कर दिया.
योगी राज में BJP नेताओं की गुंडागर्दी
योगी राज में उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेताओं की गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर का है. यहां बीजेपी नेता पुलिस स्टेशन में लड़की से छेड़खानी के आरोप में बंद अपने साथी को जबरदस्ती छुड़ा ले गए. अब पीड़ित लड़की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगा रही है.
योगी राज में भी अपराध पर लगाम नहीं
इलाहाबाद में एक ठेकेदार पर फ़िल्मी अंदाज में ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतारे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दो अज्ञात बदमाशों द्वारा किये गए इस हमले में ठेकेदार की पत्नी को भी गोली लगी है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. ठेकेदार पर यह हमला उस वक्त किया गया, जब वह एक रेस्टोरेंट से खाना पैक कराने के बाद अपनी कार पर बैठने जा रहा है.
इलाहाबाद HC ने बाहुबली नेता अतीक अहमद की जमानत खारिज की
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक दशक पहले बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने कोर्ट में जमानत खारिज करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी. अतीक अहमद समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे हैं और फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं. दो बार विधायक रही पूजा पाल ने याचिका में आरोप लगाया है. कि जेल से बाहर रहते हुए अतीक अहमद ने हत्या के इस मामले में गवाहों को डराने की कोशिश की थी.
हाईटेक रेलवे स्टेशन,एयरपोर्ट और आलीशान होटल के जरिए अयोध्या के कायाकल्प की तैयारी
भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या अब आम नहीं खास होगी. अयोध्या में टूरिस्ट को बढ़ावा देने के लिए एयरपोर्ट, आलीशान होटल और अयोध्या रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किए जाने की तैयारी है. इसके अलावा यूपी की योगी सरकार ने यहां के विकास के लिए अयोध्या-फैजाबाद को नगर निगम बनाने के साथ ही 245 करोड़ रुपये की लागत से यहां पर निर्मित होने वाले रामायण संग्रहालय के भूमि का आवंटन भी कर दिया है.
रामलला के दर्शन करने 15 साल बाद पहुंचा है यूपी का कोई सीएम
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या सुबह करीब सवा नौ बजे अय़ोध्या पहुंच गए हैं. वहां वो रामलला के दर्शन करने वाले राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे. उनसे पहले 2002 में तब के मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने रामलला के दर्शन किए थे. योगी आज करीब नौ घंटे तक अयोध्या में रहेंगे. जब से योगी आदित्याथ सीएम बने हैं तब से उनकी राम जन्मभूमि की यात्रा की चर्चा थी लेकिन हलचल तब मची जब योगी ने रामलला के दर्शन का भी मन बना लिया.
हनुमान गढ़ी के बाद किए रामलला के दर्शन
यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं। अयोध्या पहुंचते ही योगी ने सबसे पहले हनुमान गढ़ी पहुंचकर दर्शन किए। मान्यता है कि रामलला के दर्शन से पहले हनुमान गढ़ी में दर्शन किए जाते हैं। इसके पीद सीएम सीधे रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे हैं। इसके बाद सीएम सरयू नदी के दर्शन करेंगे। 1992 में बाबरी ढांचा गिराए जाने के बाद योगी दूसरे सीएम होंगे जो यहां रामलला के दर्शन करेंगे।
BJP विधायक बोले - एक BJP कार्यकर्ता की गाड़ी छुड़ाने के लिए पुलिस को दी थी धमकी
उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी कई बार बड़े बड़े दावे कर चुके हैं,लेकिन खुद उनके कई नेता राज्य की कानून व्यवस्था को पटरी से उतारने पर जुटे हैं. नया मामला मुजफ्फरनगर की खतौली से विधायक चुने गये विक्रम सैनी का है. उन्होंने खुद कबूला कि एक बीजेपी कार्यकर्ता की गाड़ी छुड़ाने के लिए उन्होंने पुलिस को धमकी दी थी. बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने कहा,मेरे पास फोन आया था कि विधायक जी क्या इसीलिए तुम्हे विधायक बनाया था कि मेरा चालान कट जाये तो मैंने उस पुलिस वालों से बात की और कहा की अब ये तुम्हारे फूफा की सरकार नहीं रही.
दो लड़कियों से छेड़खानी मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के रामपुर में दो लड़कियों से छेड़खानी के मामले में पुलिस अबतक एक ही आरोपी को गिरफ्तार कर पायी है,जबकि इस मामले के बाकी 13 आरोपी अबतक फरार हैं. इन लड़कों ने दो लड़कियों से बदसलूकी की और उसका वीडियो बनाया था. इस मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. रामपुर के इस कांड और बुलंदशहर में महिलाओं के साथ हुए कथित गैंगरेप की खबर के बाद आजम खान ने बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए लड़कियों को घर में बंद रहने की सलाह दी है.
16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज,CM योगी बोले- अब चुप क्यों हैं सेकुलर संगठन
केरल के कन्नूर में हुए गौवध और तिरूवनंतपुरम में बीफ पार्टी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विरोधियों पर निशाना साधा है. वहीं देर रात में दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने ट्टिटर पर कुछ तस्वीरें जारी करके कहा है कि केरल में गाय काटने वाले वीडियो में जो शख्स वहां मौजूद लोगों की अगुवाई करता दिख रहा है. केरल पुलिस ने गोहत्या के आरोप में यूथ कांग्रेस के 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.
कांग्रेस ने होर्डिंग लगा PM मोदी से पूछे ये 10 सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन साल पूरे होने पर कानपुर की कांग्रेस कमेटी ने शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगवाए हैं जिसमें कहा गया है कि मोदी सरकार,तीन साल बेमिसाल,जनता पूछ रही सवाल।
थारु जनजाति के लिए CM योगी ने खोला सौगातों का पिटारा
उत्तर प्रदेश में भारत-नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के थारू जनजाति बाहुल्य क्षेत्र पचपेड्वा विकास खंड के इमलियाकोडर गांव मे स्थित दीन दयाल शोध संस्थान परिसर में आयोजित महाराणा प्रताप जयंती में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थारू जनजाति के उत्थान के लिए सौगातों की बौछार कर दी। योगी ने महाराणा प्रताप की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर थारू संस्कृति की भव्य प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
गोद लिए गांव में झांकने तक नहीं गए डिप्टी CM केशव मौर्या
सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गाँव तो गोद ले लिया, लेकिन तीन साल बाद भी गाँव अभी भी विकास से कोसों दूर है। राजनीतिक रूप से काफी अहम मानी जाने वाली इलाहाबाद जिले की फूलपुर लोकसभा सीट के जैतवारडीह गाँव को केशव मौर्य ने जब गोद लिया था तो ग्रामीणों में खुशी थी कि अब उनके गाँव का भी विकास होगा।
आदियोगी के दर पर CM योगी,वाराणसी में कालभैरव के दर्शन के बाद अस्पताल का निरीक्षण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार दो दिन के वाराणसी दौरे पर हैं. वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है. यहां आज सुबह करीब सात बजे सीएम योगी ने कालभैरक के मंदिर में रुद्राभिषेक किया. काल भैरव काशी के कोतवाल कहे जाते हैं. इसके बाद योगी काशी विश्वनाथ मंदिर भी गए. इस दौरान योगी एक अस्पताल का निरीक्षण करने भी पहुंचे.
इलाहाबाद में एक हजार से ज्यादा कार्डों में सभी की जन्म तिथि 1 जनवरी
इलाहाबाद के बारा तहसील के गांव कांजासा में आधार कार्ड को लेकर एक बड़ी गड़बड़ी हुई है. अभी कुछ दिन पहले बांटे गए आधार कार्ड जब ग्रामीणों के हाथ लगा तो वह चौंक उठे. क्योंकि कार्ड में सभी की जन्म तिथि 1 जनवरी दिखा दी गई है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने सारे दस्तावेज और सारी प्रक्रिया सही से पूरी की थी लेकिन वे फिर भी परेशान हैं.
अलीगढ़ में मामूली झगड़े के बाद दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी,फायरिंग
यूपी के अलीगढ़ में कल रात एक मामूली झगड़े ने सांप्रदायिक रंग ले लिया. मामला बाइक से एक बच्चे के चोटिल होने का था,लेकिन मामला इतना बढ़ गया कि दोनों समुदाय के बीच पत्थरबाजी हुई. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से स्थिति पर नियंत्रण पाया. अलीगढ में एक हफ्ते के अंदर दो समुदाय के आमने सामने आने की ये दूसरी घटना है. अलीगढ़ में कल शाम यहां के लाड़िया मोहल्ले में इस आठ साल के बच्चे का बाइक से एक्सिडेंट हो गया. इसके पैर में काफी चोट आई. इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया.
आडवाणी, जोशी, उमा के खिलाफ 26 मई को तय होंगे षड्यंत्र के आरोप
स्पेशल सीबीआई कोर्ट में लालकृष्ण आडवाणी,मुरली मनोहर जोशी,उमा भारती,सांसद विनय कटियार, साध्वी रितंभरा और विष्णु हरि डालमिया के खिलाफ 26 मई को आरोप तय करेगी. यह आरोप 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचे को ध्वस्त किये जाने में षड्यंत्र करने को लेकर तय किए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने 19 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट से कहा था कि वह इस मामले में आरोपियों के खिलाफ षडयंत्र के आरोप भी जोडे.
BJP नगर अध्यक्ष पर दरोगा पर धारदार हथियार से हमला करने और वर्दी फाड़ने का आरोप
यूपी में योगी राज में कानून व्यवस्था को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बीजेपी नेताओं की दबंगई की एक घटना सामने आई है. मुरादाबाद में कल बीजेपी नेता और उनके समर्थकों ने सरेआम एक पुलिस स्टेशन के अंदर एक पुलिसवाले की पिटाई कर दी. पुलिस ने 50 बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. शिवेंद्र गुप्ता मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में बीजेपी के नगर अध्यक्ष हैं. इन्होंने थाने में सरेआम कैमरे के सामने पुलिसवाले को खुले आम धमकाया.
यमुना एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा में परिवार से लूटपाट
दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. ग्रेटर नोएडा में जेवर के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर कार सवार परिवार को बंधक बनाकर लूट पाट की गई. विरोध करने पर ड्राइवर की हत्या कर दी गई है और महिलाओं से रेप की भी आशंका जताई जा रही है. दिल्ली- आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर बदमाशों ने कार सवार परिवार की गाड़ी को रोककर उनके साथ लूटपाट को अंजाम दिया. दरअसल,जेवर से बुलंदशहर जा रहा एक परिवार इको स्पोर्ट्स कार में सवार था.
मोदी अच्छे लगने वाले नहीं भला करने वाले फैसले लेते हैं:केशव प्रसाद
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को झांसी में कहा कि पीएम मोदी किसी को खुश करने वाले और अच्छे लगने वाले फैसले नहीं लेते बल्कि एेसे फैसले लेते हैं जिनसे देश और देश के लोगों का भला हो। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए खजाना खोल दिया है।
हटाए गए जिले के डीएम-एसएसपी,एसडीएम-सीओ निलंबित
सहारनपुर में जातीय हिंसा के बाद जिले के आला अधिकारियों पर गाज गिरने का सिलसिला जारी है. डीएम और एसएसपी को हटाए जाने के बाद हिंसा प्रभावित इलाके के एसडीएम और सीओ को भी निलंबित कर दिया गया है. इस मामले को लेकर योगी सरकार गंभीर दिखाई दे रही है. सीएम के निर्देश के बाद गृह सचिव मणिप्रसाद मिश्रा,एडीजी (कानून-व्यवस्था) आदित्य मिश्रा,आईजी (एसटीएफ) अमिताभ यश, डीआईजी विजय भूषण सहित आलाधिकारी सहारनपुर में डेरा जमाए हुए हैं.
यूपी में IAS समेत कई अधिकारियों के ठिकानों पर आयकर का छापा
उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आईएएस समेत कई अधिकारियों के 50 से अधिक छापा मारा है। इनमें दो वरिष्ठ आईएएस,पांच पीसीएस सहित कई शामिल हैं। जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने एक साथ मेरठ,बागपत,दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद में स्थित ठिकानों पर यहा छापे मारे हैं। गाजियाबाद के पूर्व डीएम विमल शर्मा के घर भी छापेमारी की गई है।
यह है दलित समाज का एंग्री यंग मैन,मूंछों पर ताव देकर करता है बुलेट की सवारी
उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में दलित हिंसा थमती नजर नहीं आ रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती के दौरे के बाद तो एक युवक की हत्या भी हो गई। यहां की हिंसा की आंच दिल्ली तक पहुंच गई है,क्योंकि जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में दलित जमा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन की अगुवाई भीम आर्मी के चंद्रशेखर कर रहे हैं, जिनकी पहचान बड़े दलित नेता के रूप में बनती जा रही है।
IAS अनुराग तिवारी की मौत की होगी CBI जांच
प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने आईएएस अनुराग तिवारी की हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने की बात कही है। बता दें कि लखनऊ पुलिस ने इस बारे में सिफारिश की थी। शासन के अधिकारियों ने कहा है कि जल्दी मामला सीबीआई को भेज दिया जाएगा। यह जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दी गई। इस दौरान डीजीपी सुलखान सिंह भी मौजूद थे।
उत्तर प्रदेश में कानून का नहीं,अपराधियों का राजधर्म चल रहा है: मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार में कानून का नहीं बल्कि आपराधिक तत्वों का राजधर्म’ चलाने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि यह सरकार प्रदेश की आम जनता को शान्ति,सद्भाव व सुरक्षा का जीवन देने की पहली संवैधानिक जिम्मेदारी निभाने में विफल साबित हुई है। मायावती ने एक बयान में कहा कि सत्ता परिवर्तन का सही लाभ प्रदेश की आम जनता को मिलता नहीं दिख रहा है क्योंकि प्रदेश में अपराध में कोई कमी नहीं आई है।
यूपी के बांदा में हाई टेंशन लाइन से टकराई बस,4 की मौत,12 घायल
यूपी के बांदा में एक दर्दनाक बस हादसा हुआ है जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यह हादसा सीएम आदित्यनाथ के बांदा दौरे से ठीक पहले हुआ। जानकारी के अनुसार बस बांदा से हमीरपुर जा रही थी तभी जसपुरा थाना क्षेत्र के भाथा-जसपुरा रोड पर बस का स्टेयरिंग फेल के चलते यहा बिजली के खंभे से से टकराकर पलट गई।
मथुरा हत्याकांड में पुलिस को सफलता
मथुरा में चार दिन पूर्व होली गेट में हुई सर्राफा व्यापारी की दुकान में हुई लूट व दो सर्राफ की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मथुरा पुलिस ने राजस्थान पुलिस के सहयोग से अहम सफलता हासिल करते हुए घटना के पांच आरोपियों को दबोच लिया। वारदात के दौरान लूटा गया कुछ माल भी बरामद कर लिया। यह गिरफ्तारी एक मुठभेड़ के बाद संभव हुई है। इस मुठभेड़ में 7 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह का मुख्य सरगना राकेश उर्फ रंगा पुत्र बालमुकंद चतुर्वेदी निवासी चौबेपाड़ा थाना मथुरा को भी पुलिस ने दबोच लिया है।
अखिलेश सरकार ने 20 Cr का बेरोजगारी भत्ता बांटने के लिए खर्च किए 15 करोड़
उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार विवादों में है। अखिलेश सरकार पर 2012 और 2013 में बेरोजगारी भत्ता के तौर पर 20.58 करोड़ रुपए बांटने के कार्यक्रम के आयोजन में घपले का आरोप लगा है। अखिलेश सरकार ने बेरोजगारी भत्ते के दौरान15.06 करोड़ रुपए खर्च किए थे। वहीं, इस योजना के तहत लाभार्थियों का पैसा सीधे उनके बैंक अकाउंट में जमा किया जाना था।
विधानसभा में CM योगी का बयान,यूपी में अपराधियों की कोई जगह नहीं
उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर विधानसभा में इस वक्त सीएम योगी अपना बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सूबे में अपराधियों को कतई नहीं बख्शा जाएगा. सीएम ने सदन को बताया कि अपराधियों से निर्ममता से निपटा जाएगा. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार के लिए कई सवाल खड़े किए थे.
यूपी के सहारनपुर में 3 गांवों के 180 दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म
यूपी के सहारनपुर में फैली हिंसा के बाद हालात भले ही काबू में आ गए हो लेकिन यहां के तीन गांवों के दलित नाराज है। हिंसा के दौरान सामने आई भीम आर्मी पर दंगे फैलाने के आरोप लगने के बाद इन तीनों गांवों के 180 परिवारों ने हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपना लिया है। दलित परिवारों ने अपने घरों में रखी भगवानों की मुर्तियां और तस्वीरें नदी में प्रवाहित कर दी।
शिवपाल ने कहा,अखिलेश सरकार के गुंडे भगवा पहन BJP में चले गए
यूपी के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा सरकार के गुंडे भगवा पहनकर भाजपा में चले गए। उन्होंने कहा कि मैंने गुंडों,भूमाफिया के खिलाफ आवाज उठाई तो हमें सपा से बाहर कर दिया गया। शिवपाल ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ चल रही कार्रवाई को राजनीतिक साजिश बताया। कहा कि राजनीतिक विद्वेष में ऐसी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।
पत्नी को गर्म चिमटे से जलाया
नई नवेली दुल्हन के सपने होते हैं कि वह ससुराल में जाए और नए परिवार में उसे अपने मायके जैसा व्यवहार हो लेकिन एक बसपा नेता ने अपनी पत्नी को चार महीने के अंदर करीब 40 बार हैवानियत की हद से गुजारा। कभी हाथ को चाकू से काटता तो कभी उसके शरीर को मुंह से नौंच लेता। हद तब और बढ़ गई जब उसे गर्म चिमटों से जलाया। यह सब दुस्साहस वह स्थानीय पुलिस की सांठगांठ से करता रहा और मायके वाले धमकियों को सहते रहे।
लखनऊ में गेस्ट हाउस के बाहर मिला आईएएस अधिकारी का शव
लखनऊ में बुधवार उस समय अफरातफरी मच गई जब शहर के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में आईएएस अधिकारी का शव मिला। शव की शिनाख्त कर्नाटक कैडर के आईएस अधिकारी अनुराग त्रिपाठी के रूप में हुई है। त्रिपाठी का शव इलाके के मीराबाई गेस्ट हाउस के नजदीक मिला है। उनकी मौत का कारण फिलहान नहीं चल सका है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।
उप्र के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की नियुक्ति को चुनौती
हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने योगी आदित्यनाथ व केशव प्रसाद मौर्या के लोकसभा सदस्य रहते हुए मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री का पद धारण करने को असंवैधानिक बताने वाली एक याचिका पर भारत के अटॉर्नी जनरल को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल और न्यायमूर्ति वीरेंद्र कुमार (द्वितीय) की खंडपीठ ने संजय शर्मा की ओर से दाखिल जनहित याचिका पर दिया।
अखिलेश राज में दबंगों ने किया 6 महीने में 2 बार गैंगरेप,योगी के मंत्री ने दिए जांच के आदेश
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को जन समस्याओं के निस्तारण कार्यक्रम में प्रदेश के दुग्ध विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण पहुंचे. इस दौरान फिरोजाबाद की एक महिला की दास्तां सुन मंत्री बेहद दुखी हो गए. महिला ने बताया कि अखिलेश यादव सरकार के दौरान दबंगों ने पहले उसके साथ गैंगरेप किया, फिर छह महीने बाद पुलिस सुरक्षा से उठाकर उसके साथ दोबारा गैंगरेप किया. मामले में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी.
हार्ट की सर्जरी के नाम पर मनमानी करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल
हार्ट की सर्जरी के नाम पर डॉक्टरों की मनमानी की खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को जनहित याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में देश में हार्ट के मरीजों के इलाज के लिए कैथलैब की मानिटरिंग और रेगुलेशन बनाये जाने की मांग की गई है. इस मामले सुनवाई के दौरान एसोशिएसन ऑफ हेल्थ केयर प्रोवाइडर ने याचिकार्ताओं के सुझाव पर सहमति व्यक्त करते हुए कोर्ट में अपना पक्ष रखा.
यूपी विधान सभा में हंगामा,अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने राज्यपाल पर फेंके कागज
उत्तर प्रदेश विधान सभा का पहला सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी विधायकों ने हंगामा करते हुए राज्यपाल पर कागज फेंके. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की हुकूमत कायम होने के बाद सोमवार 15 मई से पहले विधानसभा सत्र की शुरुआत होने वाली है. 17वीं विधानसभा के गठन के बाद विधानमंडल का आज पहला सत्र होना है. विधानसभा अध्यक्ष की अगुआई में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 15 से 22 मई तक के कार्यक्रम की मंजूरी दी गई है. इस बीच सदन की छह बैठकें होंगी.
CM योगी का ऐलान, PM के साथ 55 हजार प्रतिभागी करेंगे योग
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों, तहसीलों एवं विकास खण्डों के सार्वजनिक स्थानों, विद्यालयों एवं पार्कों में भी व्यापक रूप से योग कार्यक्रम आयोजित कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सामाजिक संगठनों एवं आम नागरिकों की उत्सुकता को दृष्टिगत रखते हुए उनकी भागीदारी सुनिश्चित करायी जायेगी।
योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में पहुंची कई तलाकशुदा महिलाएं
अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सुबह जनता दरबार लगाया और लोगों की शिकायतें सुनी. सबसे खास बात यह रही कि आदित्यनाथ के जनता दरबार में मुस्लिम समाज की ऐसी कई महिलाएं भी पहुंची जो ट्रिपल तलाक की पीड़िता हैं और न्याय की गुहार लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आई थी.
राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार,8 जुलाई से पहले ही हो जाएंगे UP में निकाय चुनाव
उत्तर प्रदेश के मुख्य राज्य निर्वाचन आयोग अधिकारी एसके अग्रवाल कहा कि जून के पहले सप्ताह तक निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. चुनाव 8 जुलाई से पहले करा लिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव कई चरणों में होंगे. साथ ही ये भी कहा कि चुनाव कितने चरणों में होंगे यह अभी तय नहीं है.
योगी सरकार के खिलाफ बीजेपी MLA का प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित बैरिया क्षेत्र से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर लालफीताशाही और भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप लगाते हुए सड़क पर उतर आए. सिंह ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया और अनशन की चेतावनी दी. बैरिया से पहली बार चुनाव जीते सुरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी टिप्पणी करने से परहेज नहीं किया.
यूपी में 38 IPS अधिकारियों के तबादले
यूपी में शुक्रवार को योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारने तथा उसे और बेहतर करने के लिए सरकार ने 38 आईपीएस अफसरों के तबादले किये है. वहीं सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ यश को एसटीएफ का नया आईजी बनाया गया हैं.
मायावती का पलटवार- नसीमुद्दीन ब्लैकमेलर, ऑडियो टेप से छेड़छाड़ हुई
बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से बर्खास्त नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर पलटवार करते हुए उन्हें ब्लैकमेलर करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो आदमी अपनी पार्टी के नेता की बात को टेप करता हो, वो किसी का क्या होगा। उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन किसी का हितैषी नहीं हो सकता। नसीमुद्दीन के खिलाफ पश्चिमी यूपी, लखनऊ मंडल और उत्तराखंड से भी पार्टी के नेताओं ने मुझसे शिकायत की। पार्टी नेताओं ने कहा कि आप ने जिनको ऊपर बैठाया है, उन्हें नहीं हटाएंगी, तो पार्टी आगे बढ़ने के बजाय पीछे चली जाएगी।
बसपा से बर्खास्त नसीमुद्दीन ने सुनाया मायावती का ऑडियो, कहा- 50 करोड़ मांगे गए
बहुजन समाज पार्टी में कभी नंबर दो की हैसियत रखने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बर्खास्तगी के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नसीमुद्दीन ने आरोप लगाने के साथ ही कई ऑडियो क्लिप भी सुनाए। उन्होंने कहा कि मायावती ने चुनाव नतीजों के बाद मुझे दिल्ली बुलाया और पूछा कि मुसलमानों ने बसपा को वोट क्यों नहीं दिया? बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जो मैं जानना चाहती हूं कि उसे अपने नेता को सही-सही बताना चाहिए।
वरुण बोले- अच्छे समय में नहीं आना,बल्कि आपके बुरे वक्त में साथ खड़ा होना है
सुलतानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को जनता से भावनात्मक रिश्ता जोड़ा. उन्होंने कहा,मेरे ऊपर जनता का अधिकार है. हमारा काम अच्छे समय में आना नहीं है, बल्कि आपके बुरे वक्त में साथ खड़ा होना है. उन्होंने जयसिंहपुर में एक जनसभा के दौरान में यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि हम लोग ऐसी राजनीति करें जिससे गरीब का बोझ हल्का हो. उस राजनीति में न कोई हिन्दू मुसलमान की बात हो और न ही किसी जाति धर्म की.
तीन तलाक से मुक्ति के लिए मुस्लिम महिलाओं ने पढ़ी हनुमान चालीसा
यूपी के शहर वाराणसी में एक अजब नजारा देखने को मिला है। ट्रिपल तलाक से पीड़ि‍त कुछ महिलाओं ने इससे मुक्ति के लिए एक मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ी। महिलाओं ने कहा कि ट्रिपल तलाक से मुक्ति चाहती हैं, इसीलिए हनुमान चालीसा पढ़ रही हैं। गौरतलब है कि हनुमान जी को संकट मोचक कहा जाता है और ऐसा माना जाता है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से संकटों से मुक्ति मिल जाती है। मुस्लिम महिलाओं द्वारा हनुमान चालीसा का आयोजन बुधवार को पतालपुरी मठ में किया गया है। 11 मई को सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ तीन तलाक के मामले को लेकर सुनवाई करने वाली है। 4 दिनों तक मामले की लगातार सुनवाई होगी।
सपा MLC के भतीजे ने थाने में दिखाई दबंगई, इंचार्ज को जड़ा थप्पड़
उत्तर प्रदेश में समाजवादियों के हाथ से सत्ता चली गई लेकिन दबंगई नहीं गई। इस बात की ताजा मिसाल देखने को मिली एटा जिले में जहां समाजावादी पार्टी के एमएलसी और यूपी विधान परिषद के अध्यक्ष के भतीजे ने एक थाने में घुसकर हंगामा किया और पुलिस वालों के साथ मारपीट की। गुस्साए युवक ने थाना इंचार्ज को भी नहीं बख्शा। मामला एटा की शहर कोतवाली का है। जहां वरिष्ठ सपा नेता और यूपी विधान परिषद के अध्यक्ष रमेश यादव के भतीजे मोहित यादव ने जमकर उत्पात मचाया।
नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे को भ्रष्टाचार के आरोप में BSP ने निकाला
बहुजन समाज पार्टी ने बड़ा फैसला किया है। पार्टी के कद्दावर नेता और सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साथ ही उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को भी निष्कासित किया गया है। बसपा के वरिष्ठ नेता और मायावती के सबसे करीबी सतीश मिश्रा ने बुधवार को लखनऊ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये ऐलान किया। सतीश मिश्रा ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सिद्दीकी पर पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाया।
उप्र के सहारनपुर में हिंसा, भीड़ ने दर्जनों वाहन फूंके
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कई दिनों से सुलग रही चिंगारी मंगलवार को फिर भड़क उठी। पिछले दिनों शब्बीरपुर में हुई जातीय हिसा के पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर गांधी पार्क में धरना दे रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प के बाद हिंसा की लपटों ने देहात और शहर को चपेट में ले लिया। दलितों ने पुलिस को जमकर निशाना बनाया। जगह-जगह मारपीट, पथराव, फायरिग, तोड़फोड़ व आगजनी हुई। उपद्रवियों ने एडीएम प्रशासन व सीओ को भी पीटा। पुलिस की जीप तोड़ दी और रामनगर पुलिस चौकी में आग लगा दी। बेहट रोड पर यात्रियों से भरी बस व कार समेत 30 दोपहिया वाहन फूंके दिए। सिपाही समेत 24 लोग घायल हुए हैं। बारह उपद्रवियों को दबोच लिया गया है।
शिवपाल बोले- जहां मुलायम खड़े हो जाते हैं, वहीं से शुरू होती है सपा
स्तावित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का नेतृत्व मुलायम सिंह यादव द्वारा करने का ऐलान करने वाले उनके भाई सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि 'जहां मुलायम खड़े हो जाते हैं, वहीं से समाजवादी पार्टी की शुरूआत होती है।' शिवपाल की यह टिप्पणी अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म ‘कालिया’ के डॉयलाग से मिलती जुलती है। अमिताभ ने फिल्म में कहा था, 'हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है।' इसी तर्ज पर शिवपाल ने ट्वीट कर कहा, 'जहां नेताजी (मुलायम) खड़े हो जाते हैं, वहीं से समाजवादी पार्टी की शुरूआत होती है।'
सपा की हार के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : मुलायम
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की बुरी तरह से हुई हार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उनके मना करने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन किया। उन्होंने कहा कि हमारी जिंदगी बरबाद करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस ने उन पर कई मामले दर्ज कराए और अखिलेश ने उसी कांग्रेस से गठबंधन किया।
सीएम योगी ने 27 एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह लखनऊ से उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) की 27 एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें वॉल्वो के साथ स्कैनिया और जनरथ जैसी बसें शामिल हैं। ये नई बसें प्रदेश को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने के साथ ही छोटे जिलों के बीच भी चलेंगी।
मुलायम को नहीं पता,शिवपाल ने कब और कैसे बना लिया सेक्युलर मोर्चा
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव अब समाजवादी सेक्युलर मोर्चा खड़ा करने की पूर्व मंत्री शिवपाल की घोषणा पर पीछे हटने के संकेत देने लगे हैं। शनिवार को कुछ समर्थकों से मुलाकात में मुलायम ने कहा कि शिवपाल ने सिर्फ एक बयान दिया है। बड़े संघर्ष से पार्टी बनाई है। उसे टूटने नहीं देंगे। मोर्चा गठित करने की शिवपाल की घोषणा पर स्पष्ट बात कहने से वह हिचकते रहे।
सीएम योगी ने शुरू किया सफाई अभियान
यूपी के गोंडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का सबसे गंदा शहर घोषित किया गया है जिसके बाद खुद सीएम ने सफाई को लेकर कदम उठाया है। योगी आदित्यनाथ शनिवार को झाड़ू लेकर लखनऊ के बालू अडडे पर पहुंचे और यहां की बस्ती में सफाई अभियान की शुरूआत की। योगी सुबह 7 बजे ही यहां पहुंच गए थे। इस दौरान सीएम ने पालीथीन पर प्रतिबंध लगाने को कहा।
शिवपाल जल्द करेंगे नई पार्टी 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' का ऐलान
समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। शिवपाल यादव ने कहा है कि वह मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' नाम से नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। इस पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे।
17 महिने बाद अयोध्या में शुरु हुई रामलीला
राम की नगरी अयोध्या में एक बार फिर से सत्रह महीने के अंतराल के बाद लोकप्रिय रामलीला का मंचन शुरू हो गया है। अयोध्या अनुसंधान केन्द्र में बुधवार को यहां रामलीला के अंतर्गत पृथ्वी पुकार नारद मोह का मंचन हुआ। अयोध्या में रामलीला के प्रतिदिन के शो की शुरूआत 20 मई 2004 को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कराई थी।
विधायकों से बोले सीएम योगी- कानून किसी को हाथ में नहीं लेने दूंगा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बीजेपी के सभी नये विधायकों को संबोधित किया। सीएम योगी ने कुल 109 बीजेपी विधायकों को संबोधित किया। योगी बोले कि हम सभी को बिना हिचक और बिना किसी दबाव के कार्य करना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें राज्यपाल का पूरा सहयोग मिल रहा है, राज्यपाल हमारे लिए अभिभावक के जैसे हैं। हमें जनप्रतिनिधि के दायित्व को निभाना चाहिए। सीएम योगी बोले कि विधायकों और सांसदों पर उंगलियां उठाई जाती है, जहां पर भी संभावनाएं होती हैं वहां पर उंगलियां उठती हैं।
90 से अधिक 'बाहुबलियों' पर सरकार की गाज गिरी, गृह जिलों की जेलों से किया गया ट्रांसफर
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद आला अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है। ऐसे में सूबे के 90 से अधिक 'बाहुबलियों' पर भी सरकार की गाज गिरी है। जेल में बंद बाहुबलियों को इनके गृह जिलों से दूर की जेलों में ट्रांसफर कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के स्थानीय अपराध नेटवर्क को ध्वस्त करने के कोशिशों के तहत यह कदम उठाया गया है।
देवरिया में शहीद जवान प्रेमसागर की अंतिम विदाई, रिजिजू ने दी श्रद्धांजलि
जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ हुई बर्बरता पर लोगों में गुस्सा है। पाकिस्तानी हमले में यूपी के देवरिया के रहने वाले बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर भी शहीद हुए हैं। उनकी बेटी सरोज ने मंगलवार को कहा, "हमें एक के बदले 50 सिर चाहिए।" उधर, 2013 में एलओसी पर शहीद हुए लांसनायक हेमराज की मां ने कहा, "सरकार ने वादा किया था कि अगर वो एक सिर काटेंगे तो हम बदले में 10 सिर काटेंगे, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ।" बता दें कि पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने ही हेमराज के भी शव का अपमान किया था।
योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला- अब ई-टेंडरिंग के जरिए जारी होंगे सभी विभागों के ठेके
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार सुबह एक बड़ा फैसला लिया। अब यूपी में सभी विभागों के ठेके ई-टेंडरिंग के जरिये किये जाएंगे। योगी कैबिनेट ने अपने इस फैसले में आदेश दिया है कि इस प्रक्रिया को अगले तीन माह के अंदर लागू किया जाए। इस बाबत एक यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स नोडल एजेंसी बनाई गई है।
योगी बोले- मैं CM बना तो लोगों ने कहा- मोदी जी ने किस नमूने को बैठा दिया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने लगातार प्रयास किया है कि हम अपने सभी कामों को जनता के सामने रखें. आपने हमें चुनकर भेजा है इसलिए हमारा दायित्व है कि हम आपको बताएं कि हम क्या कर रहे हैं. योगी ने कहा कि मेरे सीएम बनने पर दुनिया भर में चर्चा हुई है. योगी ने कहा कि इस बात की भी चर्चा हुई कि मोदी जी ने किस नमूने को सीएम बना दिया. बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को काम जानने का अधिकार है. हमने 24 घंटे के अंदर एंटी रोमियो दस्ते को बनाया.
CM योगी ने निर्धारित किया सांसदों-विधायकों से भी मिलने का समय
उत्तर प्रदेश की सत्ता के प्रति बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के साथ ही साथ जनप्रतिनिधियों को भी किसी लाभ से वंचित नहीं रखना चाहते हैं। आज ही सीएम ने सांसद तथा विधायकों से मिलने के लिए अपना समय निर्धारित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपेक्षा की है कि माननीय सभी जनप्रतिनिधि उनसे मिलने निर्धारित समय में ही आएंगे।
आजम खान बोले,अगर PM मुसलमानों को करेंगे परेशान तो
तीन तलाक को लेकर यूपी में माहौल गर्म है। रोजाना तीन तलाक के एक ना एक मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच,नरेंद्र मोदी ने भी तीन तलाक पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि, भाजपा शासन में ये प्रथा बिल्कुल खत्म कर दी जाएगी। उनके इस बयान से आजम खान तिलमिला गए हैं।
शहीद की मां ने 25 लाख का चेक लेने से मना किया
कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद कैप्टन आयुष यादव के परिजनों को योगी सरकार ने आर्थिक मदद दी है. यूपी में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए का चेक दिया. हालांकि पहले शहीद की मां ने चेक लेने से मना कर दिया.
CM योगी का ऐलान,बढ़ेगी दिव्यांगों की पेंशन राशि
भाजपा सरकार दिव्यांगों के विकास के लिए हमेशा आगे रहती है और अब योगी सरकार भी उनके विकास के लिए नई पहल शुरू कर रही है। योगी आदित्यनाथ अपने गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन देवरिया आए और यहां दिव्यांग कैंप के उदघाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। मंच से योगी सरकार ने दिव्यांगों के लिए बड़े ऐलान किए।
गोरखनाथ मंदिर में लगा सीएम योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता से मिलने तथा उनकी फरियाद सुनने का क्रम जारी रखें हैं। लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर सुबह से ही भीड़ लग जाती है, कुछ ऐसा ही हाल यहां के गोरखनाथ मंदिर में उनके आवास का भी है। गोरखपुर के दो दिनी प्रवास पर कल आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपनी फरियाद सुनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग आज सुबह से ही गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद दूसरी बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ कार्यकर्ताओं के बीच अपने को एक बार फिर पाकर काफी प्रसन्न दिखे। गोरखपुर में आज भाजपा कार्यकर्ताओं के अभिनंदन कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि पधारे थे। कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को उन्होंने संबोधित किया। योगी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की आज एक साथ उपस्थिति से प्रसन्नता हो रही।
साध्वी प्राची ने कहा मुस्लिम महिलाएं मौलवियों को थप्पड़ मारें और हिन्दू बन जाएं
विश्व हिन्दू परिषद् की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने बाबा अलखनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया। इस के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने एक बार फिर तीन तलाक़ के मुद्दे पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा की मुश्लिम महिलाओ को मौलवियो के थप्पड़ मरकर हिन्दू धर्म में शामिल हो जाना चाहिये। तलाक़ की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।
कोल्ड ड्रिंक के लिए भिड़े चालक, डेढ़ घंटा खड़ी रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस
कोल्ड ड्रिंक के विवाद में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के चालक और सहचालक आपस में भिड़ गए। झींझक से पहले मेन लाइन पर ट्रेन रोक दी। इससे दिल्ली-हावड़ा रूट करीब डेढ़ घंटे तक बाधित रहा। राजधानी समेत दर्जन भर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं। कंट्रोल रूम सूचना पहुंचते ही हड़कंप मच गया। कानपुर सेंट्रल से लोको इंस्पेक्टर को भेजा गया, उसने ट्रैक पर खड़ी ट्रेन को मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन में खड़ा किया। इसके बाद ट्रैक क्लियर हो सका।
योगी के मंत्री ने कहा,हवस पूरी करने के लिए मुस्लिम तीन तलाक देकर बदलते हैं बीवियां
बस्ती में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने तीन तलाक पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम तीन तलाक देकर अपनी हवस को पूरा करने के लिए लगातार बीवियां बदलने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर बीजेपी मुस्लिम महिलाओं के साथ है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शुक्रवार को बस्ती जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। मौर्या ने कहा कि हम किसी भी हाल में उनके साथ गलत नहीं होने देंगे।
योगी सरकार बेटियों के जन्म पर देगी 50 हजार का बॉन्ड, मां को मिलेंगे 5100
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को कुछ बड़े फैसले लिये। योगी सरकार ने फैसला किया है कि अब गरीब परिवारों में बेटी के जन्म होने पर 50 हज़ार रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा। इसके तहत भाग्यलक्ष्मी योजना शुरू की जाएगी। इस योजना के तहत मां को भी 5100 रुपये दिये जाएंगे। यूपी सरकार के महिला कल्याण विभाग ने इस योजना को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।
STF के छापे में खुलासा,पेट्रोल पंपों पर रिमोट से चोरी हो रहा था पेट्रोल
उत्तर प्रदेश की राजधानी के पेट्रोल पंपों पर रोजाना आपकी गाढ़ी कमाई धड़ल्ले से लूटी जा रही थी। एक लीटर तेल में अपने ढ़ाई रुपए कमीशन के लिए हड़ताल तक करने वाले पंप संचालक ग्राहकों को लाखों का चूना लगा रहे थे। ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की रकम अदा करने पर करीब 900 मिली लीटर तेल ही मिल रहा था। मशीन में इलेक्ट्रानिक चिप व रिमोट सेंसर के जरिये यह गोरखधंधा कुछ इस तरह हो रहा था कि ग्राहक को इसकी कोई भनक नहीं लगती थी। गुरुवार रात एसटीएफ व प्रशासन की संयुक्त टीम की छापेमारी में इस बड़े गोरखधंधे का राजफाश हुआ।
योगी सरकार और पुलिस से दूर रहें स्वयंसेवक
आगरा के फतेहपुर सीकरी में बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमले और सहारनपुर में एसएसपी दफ्तर पर बीजेपी विधायक द्वारा हमले की घटना के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक्शन में आ गया है. संघ आला कमान की तरफ से संगठन के सभी पदाधिकारियों और स्वयंसेवकों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस और सरकार से सीधे संपर्क करने से बचें. संघ के पूर्वी क्षेत्र के एक पदाधिकारी के अनुसार निर्देश दिए गए हैं.
यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,38 IAS और 37 एसपी और एसएसपी बदले
उप्र की योगी सरकार ने बुधवार को 84 आईएएस और 54 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इस फेरबदल में 38 जिलों में डीएम और 37 जिलों में एसपी-एसएसपी बदले गए हैं। इसके पहले तीन बार और आईएएस अफसरों की तबादला सूची जारी हो चुकी है,जिनमें नौ मंडलों के आयुक्त और आठ जिलों के डीएम बदले गए थे। परिवर्तन का संदेश देने के लिए इस बार व्यापक तबादले किए गए हैं। न केवल डीएम बल्कि प्रमुख सचिव,सचिव और विशेष सचिव स्तर पर भी फेरबदल किया गया है।
योगी कैबिनेट का फैसला- खत्म होगी महापुरुषों के नाम पर छुट्टी
यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ हर रोज कोई ना कोई नया फैसला ले रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। इनमें महापुरुषों के जन्मदिन व अन्य महत्वपूर्ण दिनों को मिलाकर कुल 15 छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके अलावा सरकारी व निजी संपत्तियों को अवैध कब्जों से मुक्त कराने के लिए मंगलवार को चार स्तरीय एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स गठित करने का फैसला किया है।
योगी सरकार के पुलिस भर्ती रोडमैप को SC की मंजूरी, 33000 पुलिसकर्मी होंगे भर्ती
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हर साल करीब 33 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती करेगी। चार साल में खाली पड़े सभी पदों को भर दिया जाएगा। सोमवार को प्रदेश सरकार के पुलिस भर्ती रोड मैप को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर लिया। साथ ही कोर्ट ने प्रदेश सरकार को सचेत भी किया कि अगर कोर्ट को दी गई समय सीमा का पालन नहीं हुआ तो अधिकारी निजी तौर पर जिम्मेदार होंगे।
मुख्यमंत्री आवास में बीजेपी-संघ समन्यवय की बैठक शुरू
लखनऊ में 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में संघ और बीजेपी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में संघ और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. बैठक के दौरान अलग-अलग स्तर पर चर्चा जारी है,इसमें सगंठन और सरकार के समन्यवय संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा होगी है.
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के एयरक्राफ्ट में आई खराबी
जयपुर से लखनऊ आ रहे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के एयरक्राफ्ट की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इससे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सवा घंटे के लिए अफरातफरी का माहौल रहा। शाम 6ः40 पर एयरक्राफ्ट लैंड होने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल और विमान संचालन से जुड़े स्टाफ ने राहत की सांस ली।
पुलिसकर्मी की पिटाई और थाने पर हमला करने के मामले में 14 को जेल
फतेहपुर सीकरी और सदर थाने पर हमलाकर पुलिसकर्मियों की पिटाई और आगजनी के मामले में भाजपा और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों पर कानूनी फंदा कस गया है। पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज कर 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसमें विहिप और बजरंग दल के पदाधिकारी भी शामिल हैं। मुकदमों में 38 लोग नामजद किए गए हैं,जबकि 450 अज्ञात हैं। पुलिस इनकी पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
अब बायोमीट्रिक सिस्टम से लगेगी कर्मचार‍ियों की अटेन्डेंस
उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों के समय पर कार्यालय पहुंचने पर खास जोर दे रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास खंड स्तर के कर्मियों के दफ्तर में आने-जाने के समय पर नजर रखने के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली के इस्तेमाल के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश रात लखनऊ में ग्राम्य विकास विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान देते हुए कहा कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक बोर्ड लगाया जाए,जिसमें महत्वपूर्ण सूचनाएं तथा ग्राम प्रधान,ग्राम सचिव तथा रोजगार सेवक के मोबाइल नम्बर तथा कराए जा रहे कार्याें की सूची और योजनाआें का विवरण उपलब्ध रहे।
योगी सरकार ने घटाई 100 नेताओं की सुरक्षा
उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी सरकार के दौरान वाई श्रेणी सुरक्षा घेरे में रहने वाले युवा ब्रिगेड के दो दर्जन नेताओं समेत 100 लोगों की श्रेणीबद्ध सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया है। पूर्व मंत्री आजम खां की जेड सुरक्षा को वाई श्रेणी में तब्दील किया गया है लेकिन, राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल, अमर सिंह की सुरक्षा में कटौती नहीं हुई है। मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (गृह), डीजीपी, एडीजी (सुरक्षा) की अगुवाई वाली राज्य सुरक्षा समिति ने प्रदेश के 110 लोगों की श्रेणी बद्ध सुरक्षा खत्म करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से सबसे ज्यादा प्रभावित समाजवादी पार्टी की युवा ब्रिगेड हुई है।
यूपी में साधुओं के वेश में हमला कर सकते हैं आतंकी, मप्र पुलिस ने किया अलर्ट
उत्तर प्रदेश में भगवा वेश में हमले की तैयारी है। मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस ने यूपी पुलिस को अलर्ट किया है। आतंकी संगठनों ने टीनएजर्स आतंकियों को साधू और तांत्रिक वेश में प्रशिक्षित कर यूपी में उतार दिया है। एमपी इंटेलिजेंस की जानकारी के बाद सभी कप्तानों और डीआईजी और एसएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया है। ऑपरेशन 'कृष्णा इंडिया' से इन सभी का ताल्लुक बताया जा रहा है।
योगी सरकार ने अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शुरू की जांच
योगी सरकार ने अखिलेश सरकार की चर्चित आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस की जांच के आदेश दिए हैं। यूपी सरकार ने इस बारे में दस जिलों के डीएम को पत्र भेजा है। सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वो पिछले 18 महीने में हुए जमीन खरीद के हर मामले की जांच करें। इस जांच के दायरे में एक्सप्रेस वे किनारे के करीब 230 गांव आएंगे। आरोप ये भी है कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए उनकी कृषि वाली जमीन को रिहाइशी जमीन की श्रेणी में दिखाया गया है, ताकि उन्हें सरकार से ज्यादा मुआवजा मिल सके।
आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन, योगी ने जारी किया आदेश
वीआईपी कल्चर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रहार का यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से स्वागत किया है। योगी आदित्यनाथ ने पीएम के फैसले को दस दिन पहले ही यूपी में लागू कर दिया। यानी आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियां नजर नहीं आएंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम विभागों की प्रजेंटेशन देखने के लिए बैठक बुलाई थी। सीएम योगी ने प्रजेंटेशन तो देखी ही, साथ ही पीएम मोदी के फैसले पर अमल का फरमान भी जारी कर दिया। सीएम योगी ने पूरे राज्य में 21 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर ब्रेक लगाने का आदेश जारी कर दिया।
योगी सरकार के बाद हिंदू रक्षक दलों की भरमार
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने और योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद कई स्वघोषित हिंदू रक्षक दल सामने आने लगे हैं। इतना ही नहीं युवा वाहिनी के नाम से कई सारे गुट यूपी के तमाम शहरों में सक्रिय हो गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने यूपी में कानून व्यवस्था को एक बड़ा मुद्दा बनाया था। अब इन छोटे-छोटे गुटों का सामने आना कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती नजर आ रही है। यूपी में पहले ही युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लग रहे हैं।
मुलायम सिंह के घर अचानक जांच के लिए पहुंची बिजली विभाग की टीम
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के सुप्रीमो रहे मुलायम सिंह यादव के घर बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची हैं. जानकारी के मुताबिक, इटावा में मुलायम के घर बिजली विभाग की एक टीम अनियमितता की जांच के लिए गई है. बता दें कि प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद विभागों को लंबित मामलों में कड़ाई से एक्शन लेने का दबाव है.
बुंदेलखंड दौरे पर सीएम योगी, बोले- 2 साल में बदल देंगे यहां के हालात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रचंड जीत के बाद सरकार की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि अगले 2 सालों में बुंदेलखंड से पानी की कमी की समस्या को खत्म कर देंगे। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि 48 घंटे के अंदर बुंदेलखंड में खराब पड़े बिजली के टांसफॉर्मर को या तो ठीक किया जाए या फिर उसे बदला जाए। सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बुंदेलखंड को दिल्ली के साथ 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा।
यमुना एक्सप्रेस-वे के 17 प्रोजेक्ट रद्द
यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रि‍यल डेवलपमेंट अथॉरिटी (वाईईआईडीए) ने यमुना एक्सप्रेसवे पर बनने वाले छह बिल्डर के 17 प्रोजेक्ट रद्द कर दिए हैं। इससे बड़ी संख्या में निवेशकों में घबराहट और आशंका घर कर गई है। प्राधिकरण का कहना है कि बिल्डर बिना नक्शा मंजूर कराए अवैध तरीके से इन प्रोजेक्ट का निर्माण करा रहे थे। इन प्रोजेक्ट्स को सपा-बसपा के शासन में मंजूरी मिली थी। बिल्डरों को अब नए सिरे से बिल्डिंग प्लान का नक्शा मंजूर करने के लिए आवेदन करना होगा।
मुंबई,लुधियाना और बिजनौर से तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार,एडीजी बोले- पूछताछ जारी
6 राज्यों की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के तीन अलग-अलग शहरों से तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के शक है और फिलहाल इनके अलावा 6 अन्य लोगों से पूछताछ जारी है। टीमों ने मुंबई, लुधियाना और बिजनौर से तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि यह सभी आतंकी गतिविधियों में लिप्त थे और किसी बड़े संगठन से जुड़े हैं।
शादी से इंकार किया,तो महिला कॉन्स्टेबल ने कर दी लिवइन में रहे प्रेमी की हत्या
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अपराध का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला कॉन्सटेबल ने दो साल से लिवइन में रह रहे अपने प्रेमी साथी कॉन्सटेबल की हत्या कर दी। उसने मामले में खुद को बचाने के लिए रश्मि ने पड़ोसियों को बुलाकर कहा कि ललित काफी देर से बदहवास पड़ा है। मदद के लिए आगे आए पड़ोसियों ने ललित को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
एसपी ने लगाई फटकार तो 72 घंटे में ढूंढ़ निकाली 27 लापता लड़कियां
उत्तर प्रदेश में निजाम बदला,तो मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी की सख्ती का असर पुलिस प्रशासन में भी देखने को मिल रहा है। शाहजहांपुर में लापता हुई लड़कियों को जल्द तलाशने का सख्त निर्देश शीर्ष अधिकारी से मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। नतीजा यह हुआ कि महज 72 घंटों में लापता 39 लड़कियों में से 27 को ढूंढ निकाला गया और अन्य 12 की तलाश अभी जारी है।
एक्शन में योगी सरकार,एक माह में लिए गए ठोस फैसलों की हो रही है तारीफ
किसी भी नई सरकार के गठन के महज एक माह के भीतर उसके कामकाज का आकलन नहीं किया जा सकता, लेकिन उसकी दिशा जरूर भांपी जा सकती है। बुधवार को योगी आदित्यनाथ की सरकार के एक माह पूरे हो रहे हैं। इस बीच उनकी सरकार ने नियंत्रित और ठोस कदम उठाने पर जोर दिया है। कोई हड़बड़ाहट नहीं, कोई जल्दबाजी नहीं।
पति ने भरी अदालत में कहा- तलाक-तलाक-तलाक और हो गया फरार
उत्तर प्रदेश के गोण्डा में एक शख्स ने भरी अदालत में अपनी बीवी को एक बार में तीन तलाक बोला और वहां से फरार हो गया। तीन तलाक सुनते ही बीवी बेसुध होकर कोर्ट में गिर पड़ी। उसकी एक छोटी सी बेटी भी है। यह मामला ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की उस बैठक के दो दिन बाद का है, जिसमें एकबार में तीन तलाक देने वालों का सोशल बायकॉट करने की बात कही गई।
योगी सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,41 IAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 41 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी सरकार का दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल है। इस फेरबदल के तहत योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है, जबकि राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कगा कमिश्नर बनाया गया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे।
पुलिस स्टेशन में महिला की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने आरोपियों को पीटा
यहां जमीन विवाद को लेकर पुलिस स्टेशन में ही एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद महिला के परिवार वालों ने आरोपियों को पुलिस के सामने ही बेरहमी से पीटा और थाने में तोड़फोड़ की। इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है। मौके पर मौजूद कुछ लोगों का आरोप है कि इतना सब होने के बाद भी पुलिस ने बीच-बचाव नहीं किया।
योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग आज, मंत्रियों को देनी पड़ सकती है कामकाज की रिपोर्ट
योगी सरकार की तीसरी कैबिनेट मीटिंग मंगलवार को होने जा रही है। मीटिंग शाम 5 बजे लखनऊ के लोकभवन में होगी। एक महीने में ये तीसरा मौका है, जब योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री मिलने जा रहे हैं। इसके पहले 4 अप्रैल और 11 अप्रैल को कैबिनेट मीटिंग्स हुई थीं। इस मीटिंग्स में विधानसभा सेशन की तारीखों मंजूरी मिल सकती है। मीटिंग के दौरान योगी मंत्रियों से अब तक के कामकाज की रिपोर्ट मांग सकते हैं।
चंपारण से राहुल का प्रहार- हिंदू होने का मतलब सच्चाई की रक्षा करना
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कोई जरूरी नहीं है कि जिसके पास सत्ता हो, उसमें सच्चाई हो। राहुल ने यह भी कहा कि देश में नफरत फैलाने वाले कभी सफल नहीं होंगे। राहुल ने कहा कि हिंदू होने का मतलब सच्चाई की रक्षा होने का मतलब है। राहुल गांधी चंपारण सत्याग्रह की 100वीं सालगिरह के मौके पर पटना में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। राहुल ने कहा कि भारत ने 1857 में अंग्रेजों के खिलाफ पहली लड़ाई लड़ी, इस लड़ाई में हिंदू, मुसलमान, सिख सभी एक साथ लड़े। राहुल ने कहा कि सत्ता और सच्चाई में फर्क हो सकता है, जिसके पास सत्ता होगी उसके पास सच्चाई नहीं होगी।
धोखा देकर बनी योगी सरकार: अखिलेश, बसपा के साथ गठबंधन के दिए संकेत
अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी ऑफिस में समाजवादी पार्टी के मेंबरशिप कैम्पेन की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी की योगी सरकार, एंटी-रोमियो स्क्वॉड और ईवीएम का मुद्दा फिर उठाया। उन्होंने कहा कि सपा का वोट बीजेपी को चला गया। हम चाहते हैं कि भविष्य में इलेक्शन बैलेट के जरिए हों। यह सरकार धोखा देकर बनी है। बीजेपी के झूठ के खिलाफ अलायंस बनाने के लिए तैयार हैं। अखिलेश बोले कि बीजेपी वाले तो हमें हिंदू ही नहीं समझते। अब तो ऐसा है कि मंदिर जाऊं तो पहले फोटो ट्वीट कर दूं। हमें तो बीजेपी से पूछना पड़ेगा कि हम हिंदू हैं या नहीं।
यूपी: राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 महीने में 5वां रेल हादसा
राज्यरानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे शनिवार को रामपुर के कोसीपुल के पास पटरी से उतर गए। रेलवे के मुताबिक, हादसे में सिर्फ 2 लोग जख्मी हुए हैं। ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी। घायलों को हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया है। रेल मिनिस्टर सुरेश प्रभु ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि यूपी में पिछले 6 महीनों में यह 5वां रेल हादसा है।
लखनऊ: ट्रिपल तलाक पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक
तीन तलाक के खिलाफ मुस्लिम महिलाएं एक के बाद एक अब खुलकर सामने आ रही हैं। इंसाफ के इंतजार में पीड़ित महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के सीएम योगी से जल्द तीन तलाक को बैन करने औऱ इसे लेकर सख्त कानून बनाने की अपील कर रही हैं। लखनऊ में आज ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक होने वाली है, जिस पर सभी की निगाहें टीकी हुई हैं।
सपा का सदस्यता अभियान आज से, मिस्ड कॉल से बन सकते हैं मेंबर
विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी ने खोई हुई सियासी जमीन दोबारा हासिल करने की कवायद शुरू कर दी है। आज से पार्टी अपने सदस्यता अभियान का बिगुल फूंकने जा रही है। इसके तहत लोग महज एक मिस्ड कॉल से समाजवादी पार्टी के सदस्य बन सकते हैं।
अंबेडकर जयंती पर बोले योगी: महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां बंद हो
आज अंबेडकर जयंती के मौके पर बोलते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े बयान दिए। इस खास मौके पर बोलते हुए योगी ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर स्कूल में होनी वाली छुट्टियां बंद होनी चाहिए और कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए ताकि बच्चे हमारे महापुरुषों के जीवन को जान सकें और उससे कुछ सीख सकें।
EVM मुद्दे पर BJP विरोधी पार्टियों से हाथ मिलाने में परहेज नहीं: मायावती
मायावती ईवीएम मुद्दे पर बीजेपी विरोधी पार्टियों से हाथ मिलाने को तैयार हैं। यहां डॉ. भीमराव आंबेडकर की 126वीं जयंती पर हुए कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही। बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हाल ही में हुए असेंबली इलेक्शन में मायावती ने ईवीएम से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया था।
UP निर्वाचन आयोग ने पुरानी EVM को बताया बेकार, बैलेट पेपर के लिए टेंडर जारी
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच अब ऐसी संभावना है कि यूपी के निकाय चुनाव ईवीएम की जगह पर बैलेट पेपर से कराए जा सकते हैं। यूपी चुनाव आयोग ने बैलेट पेपर के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है।
योगी ने बनाया 100 दिन का एक्शन प्लान
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 100 दिनों के अपने एक्शन प्लान पर भी अंतिम मुहर लगा दी है. भूमाफिया से लेकर सरकारी योजनाओं में सेंधमारी करने वाले तक योगी के निशाने पर हैं. दरअसल सत्ता संभालने के साथ सरकार के हर विभाग में लगी जंग हटाने की जो कवायद योगी आदित्यनाथ ने शुरू की थी वो बुधवार रात को जाकर अंजाम तक पहुंची.
CM योगी का ऐलान- यूपी के हर जिले के लिए 2 चलती-फिरती ICU एंबुलेंस
समाजवादी एंबुलेंस सेवा अब यूपी सरकार के नाम से क्रिटिकल मरीजों के लिए नई एंबुलेंस सेवा के रूप में उत्तर प्रदेश की सड़कों पर दौड़ेगी. गुरुवार को मुख्यमंत्री ने 5 कालिदास मार्ग पर एएलएस यानी 'एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस सेवा को शाम करीब 4 बजे हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को दो-दो एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा. जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी.
वैमनस्य फैलाने वाले समाचार का प्रसारण करने वाले न्यूज चैनल का सीएमडी गिरफ्तार
हिदू और मुसलमानों के बीच सम्भल में वैमनस्य फैलाने वाले समाचार का प्रसारण कर लोगों में भय का माहौल बनाने के आरोप में एक न्यूज चैनल के सीएमडी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। सम्भल पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से यह कार्रवाई की। उनको गिरफ्तारी के बाद कहां रखा गया है इसकी जानकारी नहीं दी गई है। देर रात कोतवाली में प्रेसवार्ता में एसपी रवि शंकर छवि ने बताया कि वैमनस्यता फैलाने वाले समाचार प्रसारित करने पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।
गोमती रिवर फ्रंट अनियमतता मामले में सहायक इंजीनियर निलंबित
योगी सरकार ने गोमती रिवर फ़्रंट के असिस्टेंट इंजीनियर अनिल कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कुछ दिनों पहले खुद सीएम योगी आदित्यनाथ गोमती रिवर फ्रंट को लेकर हुए काम का जायजा लेने गए थे और अखिलेश यादव के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की जांच की बात कही थी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच के आदेश दिए हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में मची अफरा-तफरी, गेट पर उमड़ी भारी भीड़
लखनऊ में बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर अफरा तफरी मच गई। जनता दरबार में सीएम योगी से मिलने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे, जिसकी वजह से ऐसा हुआ। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने जब से यूपी के सीएम की कमान संभाली है। तब से ही योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर जनता दरबार लगाते हैं। हर दिन बड़ी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर सीएम के पास पहुंचते हैं।
अखिलेश की 'समाजवादी पेंशन योजना' पर CM योगी ने लगाया ब्रेक, पात्रता की जांच के आदेश
योगी सरकार अखिलेश यादव के कई ड्रीम प्रोजेक्ट पर हथोड़ा चलाने जा रही है। योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सबसे बड़ी योजना 'समाजवादी पेंशन योजना' पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है और इसके पात्रता की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। सोमवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया। पिछले कुछ दिनों से योगी सरकार चुन-चुन कर अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान शुरू की गई योजनाओं को या तो बंद कर रही है या उनमें जांच के आदेश दे रही है। एक तरफ राज्य भर में बनाए साइकिल ट्रैक्स अब इस सरकार के निशाने पर हैं तो दूसरी तरफ समाजवादी पेंशन योजना रोक दी गई है।
योगी मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक में भी किसानों को राहत,गन्ना भुगतान समेत इन प्रस्तावों पर लगी मुहर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं। कैबिनेट ने बिजली ट्रांसफारमर बदलने के प्रस्ताव के साथ-साथ 15 जून तक सभी सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं सरकार ने किसानों से 487 रुपए प्रति क्विंटल की दर से आलू खरीदने का निर्णय लिया है। खरीद तत्‍काल शुरु किया जाएगी। इसके साथ ही मीटिंग में सरकार ने कई अन्य प्रस्तावों पर भी मुहर लगाई है।
योगी कैबिनेट की दूसरी बैठक आज,हो सकते हैं ये अहम फैसले
यूपी में सीएम योगी मंगलवार को कैबिनेट की दूसरी बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में कैबिनेट के सभी मंत्री शामिल होंगे। इस बैठक में 24 घंटे बिजली देने के अलावा और भी कई मामलों पर मुहर लग सकती है। कैबिनेट की यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी।
आजम खां अब गाय पालने से डरे,लौटा दी गाय व बछिया
कभी जिनकी चोरी भैंस को खोजने में उत्तर प्रदेश पुलिस का बड़ा अमला लग गया था,अब वही आजम खां गाय पालने से डर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां को करीब डेढ़ वर्ष पहले स्वामी अधिक्षाजानंद महाराज ने एक गाय और एक बछिया उपहार में दी थी लेकिन राजस्थान में गौ पालक मुस्लिम की गौ रक्षकों द्वारा हत्या करने के बाद से आजम खां डर गए हैं।
राम मंदिर के लिए फांसी पर भी लटकने को तैयारः उमा भारती
केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर आस्था का मुद्दा है। फिलहाल यह मसला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है और शीर्ष अदालत ने दोनों पक्षों को आपस में सुलह के जरिये इसे तय करने के लिए कहा है। राम मंदिर के लिए यदि उन्हें जेल जाना पड़े या फांसी पर लटकना पड़े तो वह भी उन्हें सहर्ष स्वीकार है।
अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करेगी योगी सरकार, 5 रुपये में मिलेगा खाना
तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। सरकारी सूत्रों की मानें तो अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार हो गया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं।
मुस्लिम छात्र ने बनाया योगी आदित्यनाथ का वैक्स-क्ले मॉडल
आपने मैडम तुसाद के म्यूजियम और उसमें मशहूर हस्तियों के मोम के पुतलों के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन आज हम बात करेंगे अपने ही देश के एक होनहार युवा कलाकार की। ये मोम और मिट्टी (वेक्स क्ले) से जानीमानी हस्तियों के मॉडल बनाता है। झांसी के रहने वाले इस 19 वर्षीय युवक का नाम आमिक खान है। बारहवीं में पढ़ने वाले आमिक ने ताजा मॉडल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बनाया है। इस मॉडल में योगी आदित्यनाथ एक गाय को अपने हाथ से चारा खिलाते दिख रहे हैं।
अवैध बूचड़खानों पर मुस्लिम बोले- न खाएंगे, न बिकने देंगे
उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के एक गांव में मुस्लिम समुदाय ने फैसला लिया है कि वे अवैध बूचड़खानों से लाया गया मीट ना तो खाएंगे और ना ही बिकने देंगे। बागपत जिले के रटौल गांव में ग्राम प्रधान डॉ जाकिर अली की अगुआई में मुस्लिम समुदाय की बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि उनके मजहब में किसी भी अवैध चीज के इस्तेमाल पर रोक है, ऐसे में अवैध बूचड़खानों में वध किए गए जानवरों का मीट कैसे खाने में इस्तेमाल किया जा सकता है।
योगी सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी योजनाओं से हटेगा समाजवादी ठप्पा
योगी सरकार आधी रात तक एक्शन में है। बीती रात एक बजे तक मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। जेवर में एयरपोर्ट को योगी सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं 14 अप्रैल से हर जिला मुख्यालय पर 24 घंटे बिजली देने का फैसला भी किया गया है। इसके अलावा राज्य की तमाम योजनाओं में अब ‘मुख्यमंत्री’ नाम जोड़ने का फैसला भी किया गया है। बिजली को लेकर योगी सरकार पूरे एक्शन में है। यूपी के गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी। 14 अप्रैल से ज़िला हेडक्वार्टर में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18-18 घंटे बिजली सप्लाई के आदेश दिए गए हैं।
इलाहाबाद हाइकोर्ट ने योगी सरकार से कहा, संविधान में पसंद के खान पान का अधिकार
इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक अहम आदेश में कहा है कि मीट पर पूरी तरह रोक नहीं लगाई जा सकती। लोगों को संविधान के तहत अपनी पसंद के खान पान का अधिकार है। ये लोगों की रोज़ी रोटी से जुड़ा मसला है। कोर्ट ने ये भी कहा, अवैध बूचड़खाने बंद हों लेकिन एक हफ्ते में लाइसेंस देने पर विचार हो और जिले में 2 किलोमीटर पर मीट की दुकानों की जगह दी जाए। राज्य सरकार लोगों के खान पान के स्वभाव को नियंत्रित नहीं कर सकती।
सरकारी डॉक्टरों को योगी ने किया खबरदार, ना करें निजी प्रैक्टिस
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लखनऊ के KGMU हॉस्पिटल में नए वेंटिलेटर का लोकार्पण करने पहुंचे। यहां उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर देने की बात की। उन्होंने कहा कि सरकार यूपी में कम से कम 6 एम्स खोलेगी। साथ ही उन्होंने डॉक्टर्स को मरीजों के साथ नरमी बरतने और बाहर प्रैक्टिस न करने की हिदायत दी। बता दें कि लखनऊ में सीएम योगी ने 56 वेंटिलेटर का लोकार्पण किया।
सीएम योगी से मिलने पहुंचे सपा नेता शिवपाल सिंह,लग रहे कयास
उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सपा नेताओं का उसकी तरफ झुकाव नजर आ रहा है। पिछले दिनों मुलायम सिंह की बहू अपर्णा के बाद अब सपा नेता शिवपाल यादव सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। शिवपाल यादव सुबह 11.30 बजे योगी आदित्यनाथ से कालीदास मार्ग स्थित घर पर मिलने पहुंचे। हालांकि यह साफ नहीं है कि इस मुलाकात का उद्देश्य क्या है।
यूपी में 2.15 करोड़ किसानों का 36 हजार 359 करोड़ का फसल कर्ज माफ
उत्‍तर प्रदेश की नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के लिए बड़ा फैसला किया गया है। राज्‍य के 86 लाख किसानों के एक लाख तक के कर्ज माफ किए गए हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में सूबे के लघु व सीमांत किसानों के फसली ऋण माफ करने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 फरवरी को लखीमपुर खीरी के राजकीय इंटर कालेज मैदान में आयोजित चुनावी रैली में एलान किया था कि भाजपा सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।
देवबंद से आया बयान- 'मुस्लिम महिलाओं का नौकरी करना इस्लाम के खिलाफ'
तीन तलाक के मुद्दे पर जहां देश भर में बहस छिड़ी हुई है, वहीं देवबंद के मौलाना और तंजीम उलेमा ए हिंद के प्रदेश अध्यक्ष नदीम उल वाजदी ने मुस्लिम महिलाओं के नौकरी करने पर विवादित बयान दिया है। वाजदी ने कहा कि महिलाओं को सरकारी या गैर सरकारी किसी भी तरह की नौकरी नहीं करनी चाहिए।
योगी के दरबार में 11 महीने की बच्ची के साथ फरियाद लेकर पहुंची ट्रिपल तलाक पीड़ित महिला
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने आवास पर जनता दरबार लगाया। उनके आवास के बाहर लोगों का तांता लगा रहा। इनमें हर वर्ग के लोग थे जो कतार में अर्जी लेकर खड़े थे। इनमें ट्रिपल तलाक की पीड़िता शबरीन भी थीं। शबरीन के शौहर ने 10 दिन पहले फर्जी तरीके से उन्हें तलाक दे दिया। उनकी एक 11 महीने की बच्ची अनादिया है। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर आईं है और उनको भरोसा है कि मुख्यमंत्री इस विषय में कार्रवाई करेंगे।
UP में योगी ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, किसानों की कर्ज माफी का इंतजार
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार गठन के दो हफ्तों बाद आखिरकार मुख्यमंत्री आदित्यानाथ योगी ने अपनी कैबिनेट की बैठक बुलाई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 4 अप्रैल को शाम 5 बजे यूपी कैबिनेट की पहली बैठक होगी।
करोड़ो का दहेज देने के बावजूद ससुराल वालो ने बहु को ज़िंदा जलाया
यूपी में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। पीड़िता के ससुराल वाले काफी समय से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने उसे आग के हवाले कर दिया। फिलहाल पीड़िता का अस्पताल में इलाज जारी है। दहेज उत्पीड़न का ये मामला नोएडा के सर्फाबाद का है। पीड़िता का नाम सुरभि यादव है। परिजनों के मुताबिक, 24 फरवरी, 2014 को सुरभि की शादी सर्फाबाद निवासी नवीन यादव के साथ हुई थी। परिजनों ने नवीन के परिवार को दहेज में तीन करोड़ रुपये और एक रेंज रोवर कार दी थी।
मदरसे में तीन शिक्षकों ने विधवा से किया गैंगरेप
उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर के एक मदरसे में रसोई संभालने वाली विधवा महिला ने तीन शिक्षकों पर गैंगरेप का सनसनीखेज आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी के निर्देश पर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
मुलायम का अखिलेश पर वार, अखिलेश के पास दिमाग तो है वोट नहीं
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने पुत्र यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। मुलायम ने अपने गृहजिले मैनपुरी में पार्टी के एक कार्यक्रम में अखिलेश के बारे में कहा कि जो अपने पिता का नहीं हो सका, वो किसी का क्या होगा। मुलायम ने कहा कि उन्होंने चुनाव जीतने पर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया। देश में किसी और नेता ने अब तक ऐसा नहीं किया लेकिन अखिलेश ने अपने चाचा को ही मंत्रिमंडल से हटा दिया। मुलायम ने हाल के चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी बात की।
योगी सरकार वापस लेगी अखिलेश की फोटो वाले 3 करोड़ राशन कार्ड
यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए प्रदेश में बांटे गए दो करोड़ 80 लाख राशन कार्ड वापस लेने का फैसला किया है। इन राशन कार्डों पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तस्वीर लगी हुई है। सरकार ने इनकी जगह अब स्मार्ट कार्ड जैसी सुविधाओं से लैस राशन कार्ड बांटने की योजना बनाई है।
जेड प्लस के साथ योगी आदित्यनाथ को मिला NSG कवर, 28 कमांडो रहेंगे साथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब एनएसजी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को यह अहम फैसला किया है। योगी को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती की तर्ज पर ही NSG का सुरक्षा कवच मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को NSG कवर देने के लिए उनको पहले से मिली हुए Y श्रेणी की सुरक्षा को अब Z+ में तब्दील किया जा रहा है।
यूपी में गेहूं की खरीद में रमन सिंह का मॉडल लागू करेंगे योगी
यूपी में गेहूं की खरीद छत्तीसगढ़ मॉडल के तहत की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के PDS मॉडल के तहत ही उत्तर प्रदेश में गेहूं की खरीद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को किस तरह से PDS सिस्टम से जोड़ा गया है, इसका जायजा लेने के लिए भी उत्तर प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण और खाद्य मंत्री अतुल गर्ग को रायपुर भेज गया है।
मुलायम की बहू की गोशाला में पहुंचे योगी आदित्यनाथ,देखा कान्हा उपवन
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव के निमंत्रण पर उनकी गोशाला देखने के लिए कान्हा उपवन पहुंचे। उनके साथ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव तथा उनकी पत्नी अपर्णा यादव भी थीं। इनके अलावा उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा,नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना तथा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाती सिंह भी उनके साथ थीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कान्हा उपवन में सर्वाधिक समय गौ-शाला में व्यतीत किया।
यूपी: सीएम योगी से मिले मीट कारोबारी, हड़ताल खत्म-आज से खुलेंगी दुकानें
उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच लखनऊ में एक बैठक हुई। ये बैठक सीएम आवास पर हुई। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसी पूर्वाग्रह से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि मीट कारोबारियों के साथ बैठक सकारात्मक रही है और अवैध बूचड़खानों को राहत नहीं मिल पाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों को ध्यान में रखकर काम कर रही है।
योगी आदित्यनाथ,शपथ ली किसी और नाम से,बंगले में लिखा है दूसरा नाम
कहते हैं कि नाम में क्या रखा है। मगर,सेलिब्रिटीज और पूर्व में मुख्यमंत्री रहे लोग अपने नाम में कोई अतिरिक्त अक्षर लिखते हैं,जिसे वे मानते हैं कि वह उनके लिए शुभ रहा है। ऐसा ही अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मामले में भी देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी का नाम पिछले 10 दिनों में तीन बार बदल चुका है। अपने 5 कालीदास मार्ग निवास के बाहर नाम की प्लेट में यह बदलाव पिछले 10 दिनों से नियमित रूप से दिख रहा है। पहले उनका नाम योगी आदित्यनाथ लिखा गया था।
खाप पंचायत का तुगलकी फरमान,बेटी के बदले बेटी उठाने का ऐलान
तुगलकी फरमानों के लिए अकसर सुर्खियों में रहने वाली सामाजिक पंचायतों ने अपना अंदाज अभी भी नहीं बदला। उप्र के बागपत स्थित सिघावली अहीर थाना क्षेत्र के बासौद गांव में बुधवार को पूर्व प्रधान के घर हुई पंचायत में तालीबानी एलान किया गया कि 11 अप्रैल तक फरार युवती बरामद नहीं हुई तो प्रेमी के परिवार से एक बेटी को उठा लिया जाए। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने से गांव में तनाव है। बासौद गांव निवासी प्रेमी जोड़े ने 21 जनवरी को घर से भाग कर 16 फरवरी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में विवाह कर लिया। इसके लिए 50 हजार रुपये की मेहर भी तय की गई।
नकल पर योगी सरकार की नकेल,54 परीक्षा केंद्र रद्द तो 57 पर लगी रोक
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में सामूहिक नकल कराने वाले केंद्रों पर बोर्ड प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। प्रदेश भर के ऐसे 54 केंद्रों की परीक्षा निरस्त करने का आदेश हुआ है। वहीं,नकल कराने के लिए कुख्यात 57 केंद्रों को परीक्षा से डिबार किए जाने की संस्तुतियां मिली हैं,जबकि तीन परीक्षा केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रीनिंग कराए जाने का निर्णय लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड परीक्षाओं के दौरान जिला प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अफसरों ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।
सीएम योगी ने सरकारी आवास में किया गृह प्रवेश,शाम को होगा फलाहार
यूपी का सीएम बनने के 10 दिन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सीएम हाउस में गृह प्रवेश किया। इसके बाद शाम को मेहमानों के लिए फलाहार का आयोजन रखा गया है। यूं तो शपथ लेने के अगले ही दिन पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी घर में हवन-पूजन कराकर इसका शुदि्धकरण करा चुके हैं लेकिन,विधिवत गृह प्रवेश आज हुआ है।
यूपी की फर्रुखाबाद जेल में कैदियों का हंगामा,जेलर सस्पेंड
यूपी के फर्रुखाबाद की जिला जेल में कैदियों ने रविवार को जमकर उपद्रव किया। आगजनी और पथराव के बाद बैरकों की छत पर चढ़कर एक तरह से जेल पर कब्जा जमा लिया। हालात संभालने पहुंचे सीडीओ,जेल अधीक्षक,फतेहगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक समेत कई लोग घायल हो गए। घटने के बाद जेल राज्यमंत्री ने जेलर डीपी सिह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की घोषणा की। छह घंटे बाद डीएम और एसपी से वार्ता के बाद बंदी शांत हुए।
बूचड़खानों पर कार्रवाई के विरोध में आज से मीट कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
अवैध बूचड़खानों पर शिकंजा कसने से नाराज मीट कारोबारी सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर जा रहे हैं। आज से लखनऊ की सभी मीट दुकानें और होटल बंद रहेंगे। मीट कारोबारियों ने जिला प्रशासन पर जबरन दुकान बंद कराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्लाटर हाउस के नाम पर बकरे और मुर्गे की दुकानों को बंद कराया जा रहा है। लखनऊ बकरा गोश्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुबीन कुरैशी ने कहा कि बिना नोटिस दिए जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के खिलाफ सोमवार सभी मीट कारोबारी हड़ताल करेंगे।
CM योगी ने की आजम के करीबी सहित 58 अफसरों की छुट्टी
रिटायर होने के बाद भी सियासी पहुंच का लाभ उठाकर सपा सरकार में सेवा विस्तार पाए 58 अफसरों की मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने छुट्टी कर दी है। इनमें आजम खान के करीबी और काफी चर्चित अफसर श्रीप्रकाश सिंह का नाम भी शामिल है,जिन्हे चुनाव के दौरान अखिलेश सरकार ने दोबारा सेवा विस्तार दिया था। मुख्य सचिव राहुल भटनागर द्वारा इन अफसरों के अलावा 18 अधिकारियों का सेवा विस्तार जारी रखने का आदेश जारी किया है।
गोरखपुर में बोले योगी,तुलसीदास ने अकबर नहीं श्रीराम को राजा माना था
गोरखपुर दौरे पर गए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजय स्मृति सभागार में बाबा गंभीरनाथ शताब्दी पुण्यतिथि के समापन समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तुलसीदास का जिक्र करते हुए कहा कि तुलसी दास ने अकबर नहीं भगवान राम को राजा माना था। उन्होंने कहा किगंभीरनाथ जी की पांचवी पीढ़ी में मैं हूं। गंभीरनाथ बहुत बड़े सिद्ध संत थे। बहुत सारे लोगों ने विश्वविजेता बनने का सपना देखा था। सिकंदर भी उसमें से एक था।
कर्ज से परेशान शख्स ने सीएम योगी के मठ के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
गोरखपुर में एक किसान ने गोरखनाथ मंदिर के गेट के सामने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का असफल प्रयास किया। आस-पास मौजूद पुलिस​कर्मियों ने उसे ऐसा करने से रोक लिया। बताया जा रहा है कि किसान का नाम राजकुमार भारती है और वह बलिया का रहने वाला है।
योगी सरकार का बड़ा फैसला,यूपी में धार्मिक शहरो को मिलेगी चौबीस घंटे बिजली
उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि धार्मिक शहरों को 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद प्रदेश के हर शहर में अबाध सप्लाई दी जाएगी। गांवों में खेत तक बिजली पहुंचेगी और सिंचाई में बिजली की अनापूर्ति बाधा नहीं बनेगी। शनिवार को यहां लोनिवि निरीक्षण भवन में विद्युत अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पंद्रह दिन के अंदर मथुरा को फॉल्ट और कटौती मुक्त बिजली सप्लाई की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं।
सीएम योगी बनाएंगे कैलास हाउस,मानसरोवर यात्रा अनुदान हुआ दोगुना
गोरखपुर को दो दिन के दौरे पर पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने शनिवार को कैलास मानसरोवर यात्रा के लिए अनुदान 50 हजार के बढ़ाकर 1 लाख रुपए कर दिया है। योगी ने यात्रा के इच्छुक लोगों को सरकार की तरफ से अनुदान दोगुना करने की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार इसके लिए गाजियाबाद,नोएडा या लखनऊ में से किसी स्थान पर कैलास मानसरोवर यात्रा भवन का निर्माण कराएगी,ताकि लोग वहां से सारी जानकारी व सुविधाएं प्राप्त कर सकें। अब तक इस यात्रा के लिए 50 हजार रुपये मिलते थे।
भाजपा विधायक के बिगड़े बोल,कहा- गोहत्या करने वालों के हाथ-पैर तुड़वा दूंगा
यूपी में सत्ता में आते ही भाजपा नेताओं के बोल बिगड़ने लगे हैं। ऐसे ही भाजपा के एक विधायक विक्रम सैनी को विवादित बयान आया है। जानकारी के अनुसार खतौली से चुने गए भाजपा विधायक नरेंद्र सैनी का विवादित बयान सामने आया है जिसमें वो गोहत्या को लेकर धमकी देते नजर आ रहे हैं।
योगीराज के खिलाफ ट्वीट करने वाले IPS को सीएम आदित्यनाथ ने किया सस्पेंड
उत्तर प्रदेश में योगी राज आते ही यादव 'पुलिसकर्मियों को हटाने की मची होड़' जैसा ट्वीट करने वाले आईपीएस हिमांशु कुमार को निलंबित कर दिया गया है। योगी के सत्ता में आने के बाद किसी बड़े अफसर का यह पहला निलंबन बताया जा रहा है। यूपी के इस आईपीएस अधिकारी ने वरिष्ठ अधिकारियों पर जातिगत भेदभाव करने का आरोप लगाया था।
एसिड अटैक पीड़िता के सामने तीन महिला कॉन्स्टेबल की सेल्फी वायरल, किया सस्पेंड
सरकार बनने के बाद से यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी लगातार एक्शन में हैं। प्रशासन चुस्त रहे इसके लिए वो लगातार दौरे कर रहे हैं और कार्रवाई करने में जरा भी देर नहीं लगा रहे हैं। इसका एक और उदाहरण सामने आया है। लखनऊ के किंग जॉर्ज हॉस्पिटल में पीड़ित के साथ सेल्फी लेने वाली तीनों महिला कांस्टेबल को योगी सरकार ने तुरंत सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि तीनों महिला कांस्टेबल की ये तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं।
सीएम योगी की सख्ती के बाद एसिड हमले के दो आरोपी गिरफ्तार, RPF के चार जवान सस्पेंड
एसिड अटैक मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। डीजी रेलवे गोपाल गुप्ता ने कहा कि लापरवाही में आरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल बाबूलाल, कांस्टेबल अशोक कुमार, अनिल, मनिंदर यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही दो आरोपी भोंदू सिंह, गुड्डू सिंह को रायबरेली से गिरफ्तार किया गया है।
'ऑपरेशन क्लीन' पर योगी को मिला जवाब- सचिवालय में रद्दी हटाने के लिए भी स्टाफ नहीं
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑपरेशन क्लीन पर निकले हैं। पिछले तीन-चार दिनों में वे सचिवालय से लेकर थाने, जहां गए हैं वहां उन्होंने सफाई पर जोर दिया। अब उन्हें यूपी सरकार के अफसरों ने ही जवाब दे दिया है। यूपी सचिवालय का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सफाई का ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा था। इस पर उन्हें जवाब मिला है कि सफाई के लिए स्टाफ ही नहीं हैं।
हॉस्पिटल में एसिड अटैक पीड़िता से मिले योगी, मुफ्त इलाज और मुआवजे का ऐलान
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं। तमाम कार्यालयों का वे दौरा कर रहे हैं। एक तरफ जहां सफाई पर उनका जोर है वहीं प्रशासनिक चुस्ती भी उनके एजेंडे में सबसे आगे दिख रहा है। पुलिस थाने के दौरे के बाद शुक्रवार को सीएम योगी KGMC हॉस्पिटल पहुंचे और एसिड अटैक पीड़िता से मिले। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता का मुफ्त इलाज करवाने का ऐलान किया है, वहीं 1 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।
योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद् में 48 हजार भर्तियों पर लगाई रोक
यूपी की नई सरकार बनने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद् की करीब 48,000 भर्तियों पर रोक लगा दी गई है। शासन से मिले निर्देश के बाद प्राथमिक स्कूलों में 12,460 सहायक अध्यापकों, चार हजार उर्दू विषय के सहायक अध्यापकों के अलावा उच्च प्राथमिक स्कूलों में 32,022 अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती स्थगित कर दी गई है।
हजरतगंज पुलिस स्टेशन में सीएम आदित्यनाथ योगी अचानक पहुंचे, मच गया हड़कंप
आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हजरतगंज थाने पहुंच गए। उन्होंने वहां पर रजिस्टर देखा और पूरे थाने का मुआयना किया। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी अपने मंत्रालय का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि फाइलों का निपटान जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय के कार्य में किसी प्रकार का भाई भतीजा नहीं चलेगा। मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कानून का राज हो। इस दृष्टि से पुलिस का मनोबल देखने और पुलिस की कार्यशैली की स्थिति को परखने के लिए यह दौरा था और ऐसे और दौरे हो सकते हैं।
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी : जानें अबतक के 10 बड़े फैसले
उत्तर प्रदेश में शपथग्रहण के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी एक्शन में दिख रहे हैं। 19 मार्च को शपथग्रहण के बाद अबतक योगी सरकार ने कई बड़े फैसले ले लिए हैं। बीजेपी चुनाव के दौरान किए गए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने और राज्य में कानून व्यवस्था सुधारने के अपने वादे पर काम करती दिख रही है।
'अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई, परेशान नहीं करेगा एंटी रोमियो दल'-सिद्धार्थनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम यूपी के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया। विभागों के बंटवारे के बाद यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने जनता की समस्याओं को हल करने और राज्य में कानून-व्यवस्था को बहाल करने के लिए कहा है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों में बांटे विभाग, मौर्य को मिला PWD
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम को यूपी के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लोक निर्माण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर, सार्वजनिक उद्यम विभाग का कार्यभार दिया गया है। अखिलेश यादव की सरकार में लोक निर्माण विभाग शिवपाल यादव के पास था।
सीएम योगी ने लोक भवन में गुटखा चबाने पर लगाया बैन, बनाया एंटी रोमियो स्क्वॉड
यूपी के सीएम आदित्यनाथ आज सचिवालय एनेक्सी पहुंचे। यहां वह पान की पीक देखकर नाराज हो गए। इतने नाराज कि उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पान, पान मसाला व गुटखा खाने पर बैन लगा दिया। दरअसल सचिवालय एनेक्सी वह दफ्तर है जहां पूर्व सीएम अखिलेश यादव बैठा करते थे। योगी आदित्यनाथ उसके ठीक सामने लोकभवन की ब्लिडिंग में बैठेंगे। यह इमारत अभी नई बनी है। सचिवालय एनेक्सी में चीफ सेक्रेट्री और होम सेक्रेट्री समेत प्रशासन से जुड़े कई महत्वपूर्ण दफ्तर हैं। सुनने में आया है कि यहां योगी आदित्यनाथ ने पान-गुटखा खाने वाले लोगों को डांट भी लगाई।
’देवबंद का नाम बदलकर ‘देववृन्द’ होगा’- BJP विधायक
मुस्लिम बहुल देवबंद का नाम बदलकर क्या अब बीजेपी देववृन्द करेगी? ये सवाल इसलिए क्योंकि देवबंद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह बीजेपी विधायक को बधाई देने वाले होर्डिंग लगाए हैं, जिनपर देवबंद का नाम बदलकर देववृन्द लिखा गया है। बीजेपी के चुनाव कार्यालय पर एक होर्डिंग लगा है, जिसपर लिखा है देववृन्द। मज़ेदार बात ये है कि इसी चुनाव कार्यालय पर 11 मार्च तक जो होर्डिंग लगा था, उसपर देवबंद लिखा था। लेकिन, अब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने दफ्तर पर नाम बदलकर देववृन्द लिख दिया है।
राम मंदिर मुद्दे पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कोर्ट के बाहर समझौते को तैयारः मौलाना रशीद
सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मुद्दे का समाधान कोर्ट के बाहर आपसी सहमति से करने की सलाह दी गई है। सुप्रीम कोर्ट के इस मशवरे को निर्मोही अखाड़े के बाद अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी मान लिया है। बोर्ड के मौलाना खालिद रशीद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि पर्सनल लॉ बोर्ड सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राम मंदिर मुद्दे को लेकर दिए निर्देशों के तहत इस मसले का कोर्ट के बाहर समझौता करने के लिए तैयार हैं।
नई सरकार बनने के बाद छिनेंगे आजम,शिवपाल के सरकारी बंगले
सरकार बदलने के साथ ही नेताओं के पते भी बदल जाते हैं. यूपी में कुछ ऐसा ही हो रहा है. लखनऊ के सियासी गलियारों में बंगले वही पुराने हैं लेकिन नेम प्लेट बदलने जा रही है.
UP: डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा- बंद होंगे गैर कानूनी बूचड़खाने, दुरुस्त होगी कानून व्यवस्था
उत्तर प्रदेश की नई सरकार एक्शन में आ चुकी है. पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से मुलाकात कर अपनी सरकार की प्राथमिकताएं स्पष्ट कर दीं. यूपी की योगी सरकार का आगे क्या एजेंडा रहेगा और क्या प्राथमिकताएं क्या होंगी? इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने खास बातचीत की. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करना और समाजवादी पार्टी की सरकार के समय से चल रहे गैर कानूनी बूचड़खाने तो बंद होंगे ही और सरकार से मान्यता प्राप्त कैसे बंद किया जाए इस पर विचार किया जा रहा है.
पहले दिन अफसरों को सीएम योगी ने दिलाई ईमानदारी की शपथ, मांगा संपत्ति का ब्योरा
उत्तर प्रदेश सरकार का कामकाज संभालने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला दिन है। पहले दिन आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की। सभी अधिकारियों को योगी ने खड़े होकर शपथ दिलाई। सभी अधिकारियों को को ईमानदारी स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई। आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा की।
यूपी सीएम हाउस का शुद्धिकरण, खरमास के बाद होगी योगी की एंट्री
योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। रविवार को उनके शपथ ग्रहण के बाद लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में हलचल तेज हो गई है। पांच कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की नेम प्लेट भी बदल गई है लेकिन योगी अभी वहां शिफ्ट नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री आवास में योगी के ग्रह प्रवेश से पहले उसका शुद्धीकरण किया जाएगा। आवास में पहले पूजा-हवन और रुद्राभिषेक करने की भी तैयारी की गई है।
योगी सरकार का सख्त फैसला, 15 दिन में मंत्रियों को देना होगा संपत्ति का ब्यौरा
यूपी के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने कार्यभार संभाल लिया। रविवार को अपने मंत्रियों के साथ औपचारिक मीटिंग की। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वहां उन्होंने मीडिया के कुछ सवालों का जवाब देते हुए कहा- हम सबका विकास करेंगे। सब वादे पूरे होंगे। इस दौरान योगी सरकार की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया। यूपी की बीजेपी सरकार ने अपने सभी मंत्रियों से 15 दिन के भीतर प्रॉपर्टी का पूरा ब्यौरा मांगा है। बता दें कि योगी के साथ लखनई में 46 मंत्रियों ने भी शपथ ली है।
सीएम योगी अपनी पहली प्रेस कांफ्रेस में बोले- सबका होगा विकास
मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने यूपी के लिए आज के दिन को ऐतिहासिक बताया। साथ ही लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादे पूरे करने की बात कही। 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सचिवालय पहुंचकर कार्यभार ले लिया है। कार्यभार संभालने के बाद लखनऊ के लोक भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने PMO के वरिष्ठ नौकरशाह निपेंद्र मिश्र से बातचीत की।
यूपी में आज से योगी युग शुरू,22 कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ
उत्तर प्रदेश में रविवार से योगी युग की शुरुआत हो गई है. गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ ने देश के सबसे बड़े सूबे यानी यूपी के सीएम के तौर पर शपथ ले ली है. शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी,बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और पार्टी के कई सीनियर लीडर लखनऊ पहुंचे. मंच पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह भी मौजूद रहे. योगी आदित्यनाथ यूपी के 21वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. कुल 46 मंत्रियों ने शपथ ली. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी उप मुख्यमंत्री होंगे.
शपथ के बाद मुलायम और अखिलेश से मिले मोदी
उत्तर प्रदेश चुनाव में भले ही सभी दल एक दूसरे पर कीचड़ उछालते और बयानबाजी करते नजर आएं हो लेकिन योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में नाजार कुछ और ही था। स्मृति उपवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब पीएम मंच पर सभी नेताओं से मिल रहे थे तब उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिहं यादव और अखिलेश यादव से भी मुलाकात की।
योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाना गंगा-जमुनी तहजीब पर हमलाः औवेसी
योगी आदित्यनाथ को भाजपा ने यूपी का सीएम चुना है और वो रविवार को शपथग्रहण करेंगे। लेकन इससे पहले ही वो विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने तो उनके यूपी सीएम बनने को गंगा-जमुनी तहजीब पर ही हमला करार दिया है। जानकारी के अनुसार औवेसी ने योगी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नामित किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कहा कि योगी आदित्यनाथ ही पीएम मोदी का न्यू इंडिया हैं। लेकिन यह जरा भी चौंकाने वाला नहीं है। जब समाजवादी पार्टी सत्ता में थी तो उसने मुस्लिमों को धोखा दिया।
योगी आदित्यनाथ के साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी लेंगे शपथ
शनिवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे इस मौके पर पीएम मोदी के अलावा कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर 2.15 बटे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। शपथ लेने के बाद योगी लोक भवन में मुख्यमंत्री का चार्ज संभालेंगे। इसके बाद वो अपने मंत्रियों की बैठक लेंगे और फिर शाम 5 बजे मीडिया से मुखातीब होंगे।
योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ
यूपी के सीएम के नाम पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग गई है, यानी योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री होंगे। कल दोपहर सवा दो बजे लखनऊ में योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी होगी, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे। इसके अवाला 50 हजार लोगों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।
भाजपा हाईकमान ने विशेष विमान से योगी आदित्य नाथ को बुलाया दिल्ली
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी हाईकमान की दिल्ली में बैठक अभी भी जारी है। इस बीच गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को दिल्ली बुलाने के लिए विशेष विमान भेजा गया है। योगी आदित्य नाथ को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माना जा रहा है। योगी आदित्यनाथ अब दिल्ली रवाना हो गए हैं। गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ विशेष विमान से दिल्ली बुलाए गए। वह कल शाम को करीब 4:30 बजे दिल्ली से गोरखपुर लौटे थे।
यूपी के सीएम पद के लिए घमासान शुरु, मौर्य और योगी समर्थकों ने किया प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो गया है। यूपी CM पद की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे होने की खबर के बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा बीजेपी सांसद आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर गोरखपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। हालांकि शनिवार को आज तक से बातचीत में मनोज सिन्हा ने खुद के सीएम बनने की बात को फिर से खारिज कर दिया।
आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर धमाका, दूसरा नजदीकी बस्ती में
आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके हुए हैं। पहला आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आउटर और दूसरा नजदीक ही मकान की छत पर हुआ है। हालांकि अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। धमाके के बाद रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।इस बीच 24 घंटे में आगरा में दूसरी बार हमले की धमकी मिली है। सोशल मीडिया के बाद ताजमहल उड़ाने की चेतवानी के बाद अब रेलवे ट्रैक पर धमकी भरी चिट्ठी मिली है।
यूपी सीएम के नाम का आज होगा ऐलान,मनोज सिन्हा सबसे आगे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम लगभग तय माना जा रहा है। शनिवार को भाजपा विधायकों की बैठक में सिन्हा के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। इस बीच मनोज सिन्‍हा आज वाराणसी के प्रसिद्ध कालभैरव मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। वैसे,मुख्यमंत्री पद की रेस में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह,केशव प्रसाद मौर्य,सुरेश खन्ना सहित पार्टी के कई और वरिष्ठ नेताओं के नाम भी लगातार चर्चा में बने हुए हैं।
कीचड़ में पैदल चलने पर भड़के आजम,एसडीएम से कहा- कूड़े से ट्रांसफर कराकर लाए थे आपको
यूपी के रामपुर से नौंवी बार विधायक बनने का रिकॉर्ड बनाने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान उस समय एसडीएम पर ही बिफर उठे,जब उन्हें जीत का सर्टिफिकेट लेने के लिए कार की बजाए,पैदल आना पड़ा. उन्हें अपनी ही विधानसभा में कीचड़ से सनी सड़क पर चलना नागवार गुजरा. आजम एसडीएम सदर अभय कुमार गुप्ता को फटकार लगाते हुए कहने लगे कि इसीलिए हम लाए थे आपको ट्रांसफर कराकर. आप तो कूड़े में पड़े थे. रोए थे आप.
बरेली में लगे पोस्टर, 'अब है BJP की सरकार, मुस्लिमों गांव छोड़ो'
अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में शपथ भी नहीं ली कि विवाद शुरू हो गया। उत्तर प्रदेश के बरेली के पास एक गांव में कुछ पोस्टर लगाये गये हैं, जिनमें मुस्लिम लोगों को वह इलाका तुरंत छोड़ने का आदेश दिया गया है। पोस्टर में लिखा है कि अब जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन गई है, तो उत्तर प्रदेश के हिंदुओं को मुस्लिमों के साथ वही करना चाहिए जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर रहे हैं।
डायल 100 की गाड़ी पर पुलिसवालों का बार, बसपा ने ट्वीट किया वीडियो
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की डायल 100 सेवा का खूब प्रचार-प्रसार किया। अखिलेश ने पीएम नरेंद्र मोदी तक को जवाब देते हुए कहा था कि राज्य के थाने अब डायल 100 से चलते हैं लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो अखिलेश के दावों की कलई खोल रहा है।
जेल गए गायत्री प्रजापति,कहा- पीड़िता के साथ कराओ मेरा नार्को
27 फरवरी से फरार चल रहे रेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को आखिरकार यूपी पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर ही लिया. पुलिस ने प्रजापति को कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जेल जाते वक्त प्रजापति ने कहा कि उनका और पीड़िता का नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए. इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. न्याय व्यवस्था में विश्वास जताते हुए कहा कि नार्को टेस्ट से सच सामने आ जाएगा.
गैंगरेप आरोपी गायत्री के बेटे-भतीजे को पुलिस ने उठाया, सभी सहआरोपी गिरफ्तार
गैंगरेप केस में फरार चल रहे यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर यूपी पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इस मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके नाम रूपेश, विकास और पिंटू बताए जा रहे हैं। वहीं, गायत्री के बेटे अनुराग और भतीजे अनूप को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है। गायत्री की तलाश जारी है। जानकारी के मुताबिक, यूपी एसटीएफ ने गैंगरेप केस में कार्रवाई करते हुए इस मामले में सहआरोपी रूपेश, विकास और पिंटू को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले चंद्रपाल, अशोक तिवारी और आशीष शुक्ला को गिरफ्तार किया जा चुका है। यूपी एसटीएफ आरोपियों को संरक्षण देने के आरोप में गायत्री के बेटे और भतीजे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
अखिलेश-माया के बाद कांग्रेस ने उठाए EVM पर सवाल
उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती और अखिलेश यादव की ओर से ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी इस बहस में कूद पड़ी है। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि एमसीडी चुनाव, ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिए कराया जाए। दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव होने वाले हैं ऐसे में कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि कई लोग ईवीएम से होने वाले चुनाव पर सवाल उठा रहे हैं ऐसे में अरविंद केजरीवाल से अपील है कि वो निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराएं।
यूपी चुनाव: प्रचंड बहुमत के साथ लहराया बीजेपी का ध्वज
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की 403 सीटों पर हुए मतदान की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। मतदान के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर 20,000 केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 78 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।
मायावती का बड़ा आरोप,वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी कर जीती भाजपा
यूपी विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया। चुनावों में अपनी पार्टी की करारी हार के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा ने वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी कर जीत हासिल की है। उन्होंने दोबारा चुनाव कराने की अपील की है। बकौल माया,मेरे पास रिपोर्ट हैं कि मतदाताओं ने बसपा या सपा को वोट देने के लिए वोटिंग मशीन का बटन दबाया तो भी वोट भाजपा को ही गया।
यूपी विस चुनाव नतीजे- ऐतिहासिक बहुमत से बीजेपी की सरकार तय
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की 403 सीटों पर हुए मतदान की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। मतदान के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर 20,000 केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 78 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।
होली से पहले भगवा हुआ यूपी,300 सीटों की ओर BJP
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है। शुरू में पोस्टल बैलेट्स की गिनती हो रही है। होली से पहले यूपी भगवा होली खेलता नजर आ रहा है। रुझानों के मुताबिक,भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। पार्टी अपने दम पर 300 सीटें हासिल करती नजर आ रही है। 387 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इनमें से 276 पर भाजपा और सहयोगी दल आगे हैं। अखिलेश और उनके सहयोगी 72 सीटों पर आगे चल रहे हैं।
एक्जिट पोल से बौखलाई कांग्रेस, कहा-एग्जिट पोल सर्वे भाजपा की आखिरी चाल
जैसे ही टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल के नतीजे आए, वैसे ही सियासी पार्टियों में खलबली मच गई। पांच राज्यों के चुनाव में हर जगह कमल ही खिलता नजर आ रहा है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने बड़ी तीखी बात कही है। कांग्रेस ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव संपन्न होने के तत्काल बाद आया एग्जिट पोल सर्वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आखिरी चाल है। एग्जिट पोल में दिए गए तथ्य और आंकड़े पूरी तरह से भ्रामक एवं निराधार है। कांग्रेस पार्टी एग्जिट पोल को पूरी तरह नकारती है। आने वाले 11 मार्च को चुनाव नतीजे यह साबित कर देंगे कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस-सपा गठबंधन के पक्ष में सरकार बनाने के लिए मतदान किया है।
अखिलेश बोले-जरूरत पड़ी तो मायावती के साथ कर सकते है गठबंधन
चुनाव खत्‍म होने के बाद ज्‍यादातर Exit polls ने यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है लेकिन स्‍पष्‍ट बहुमत से दूर रहने की संभावना व्‍यक्‍त की है। इसके साथ ही दूसरे नंबर पर सपा-कांग्रेस गठबंधन की संभावना व्‍यक्‍त की गई है और तीसरे नंबर पर बसपा के रहने का अनुमान लगाया गया है। इसके बीच यूपी से एक बड़ी खबर यह आ रही है कि अखिलेश ने चुनाव के बाद बसपा से गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं किया है। बीबीसी हिंदी से बातचीत करने के दौरान अखिलेश यादव ने यह बात कही। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि नतीजों के बाद जरूरत पड़ने पर अखिलेश के प्रस्‍ताव पर विचार करेंगे।
Exit Poll: चैनलो के मुताबिक जाने क्या रहा यूपी एक्जि़ट पोल
उत्तर प्रदेश का सियासी दंगल अब खत्म हो चुका है। सवाल है कि सूबे के सिंहासन पर कौन काबिज होगा? विभिन्न न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसियां के ज्यादातर एग्जिट पोल की मानें तो यूपी में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है , किन बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक पांच में से चार राज्यों में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही हैं।
IS के खुरासान मॉड्यूल का सरगना गौस मोहम्मद खान कानपुर से गिरफ्तार
इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल का सरगना गौस मोहम्मद खान कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही एमपी ट्रेन ब्लास्ट की जांच में IS के शामिल होने के सबूत मिले हैं। खुफिया एजेंसियों ने दूसरे फरार आतंकियों के दिल्ली में घुसने की आशंका जताई है। आपको बता दें कि मंगलवार को लखनऊ एनकाउंटर में यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह नाम के आतंकी को मार गिराया था। तब उसके कई साथियों को पकड़ लिया लेकिन सैफुल्लाह जिस ग्रुप का सदस्य था, उसके सरगना गौस मोहम्मद खान की तलाश जारी थी। अब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए उसे भी पकड़ा लिया है।
यूपी की इन दो विधानसभा सीटों पर हो रहा है मतदान
आज उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर और उत्तराखंड के चमोली के एक-एक विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है। अम्बेडकर नगर जिले की अलापुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर कनौजिया के निधन की वजह से यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर चुनाव दूसरे चरण में गत 15 फरवरी को होना था। नौजिया के निधन के बाद सपा ने उनकी पत्नी संगीता चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।
'रोड शो' पर जिला प्रशासन की सफाई- पीएम को देखने वाले लोग सड़क पर उतर आए थे
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी में शनिवार को कथित सड़क शो के बारे में जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग को सफाई दी है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि प्रधान मंत्री का रोड शो बिना प्रशासन की अनुमति के लिए किया गया था। इस संदर्भ में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से सफाई मांगी थी। जिला प्रशासन ने विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर दर्शन के लिए प्रधान मंत्री मोदी की प्रक्रिया के बारे में जवाब भेजा है।
यूपी में शाम 5 बजे थम अंतिम चरण का मतदान, अब मतगणना के इंतजार में
उत्तर प्रदेश के सात जिलों में 40 सीटों के लिए वोट लगा रहे हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ यूपी चुनाव के अंतिम चरण में 7 जिलों के 40 सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है इस चरण के 3 विधानसभा सीटें (दुध, राबरट्सगंज और चकिया) नक्सल प्रभावित इलाकों में आती हैं इस कारण से यहां पर मतदान शाम 4 बजे ही समाप्त हो जाएगा जबकि बाकि 37 सीटों पर मतदान शाम 5 बजे तक होगा। इस चरण में गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्रा और जौनपुर विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। अंतिम चरण के मतदान का चलते 7 जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं
लखनऊ में 11 घंटे चले एनकाउंटर में आतंकी सैफुल्लाह ढेर, ISIS का खुरासान मॉड्यूल का था मेम्बर
यूपी की राजधानी लखनऊ में एटीएस का ऑपरेशन खत्म हो गया है। 11 घंटे तक चले गए ऑपरेशन में एटीएस ने आईएसआईएस आतंकवादी सैफुल्लाह को मार डाला मध्य प्रदेश में मंगलवार को हुई ट्रेन बम धमाके की जांच के दौरान इस आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। उसके बाद लखनऊ में एटीएस ने आतंकियों के बन्दरों पर धावा बोला और 11 घंटे तक चले मुठभेड़ में उसे मार डाला। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने इसकी पुष्टि की।
लखनऊ में चल रही है संदिग्ध आतंकियों से मुठभेड़,45 मिनट से जारी गोलीबारी
उत्तर प्रदेश में चल रहे सातवें चरण के चुनाव के बीच राजधानी लखनऊ में पुलिस और संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ठाकुरगंज इलाके में बीते एक घंटे से दोनों ओर से गोलियां चल रही हैं। आतंकी एके-47 से फायरिंग कर रहा है। संदिग्ध के कमरे में आंसू गैस छोड़ी गई है और उनके पास कई हथियार होने की बात सामने आ रही है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद में एटीएस ने संदिग्धों को घर में ही घेर लिया था। इसके बाद अांतकियों की ओर से गोलीबारी शुरू की गई।
प्रतीक को राजनीति में लाने के लिए अखिलेश की सौतेली मां साधना ने खोला मोर्चा
उत्तर प्रदेश में चुनाव के आखिरी चरण का मतदान होने वाला है। वहां वैसे ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सौतेली मां साधना ने पुत्र प्रतीक को राजनीति में आगे बढ़ाते हुए अखिलेश के लिए नई समस्या खड़ी करने की तैयारी कर ली है। दरअसल,साधना ने जो ताजा बयान दिया है,उससे यह कयास लगाए जा रहे हैं। साधना के बयान से संकेत मिल रहे हैं कि समाजवादी पार्टी के अंदर चल रहा घमासान एक बार फिर से खड़ा हो सकता है।
पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के घर गए मोदी,किया जन दर्शन
यूपी चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के पहले पीएम मोदी वाराणसी में थे। आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा और इससे पहले पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के घर से निकलने के बाद पीएम का जन दर्शन पूरा हो चुका है। पीएम शास्त्री जी के घर 20 मिनट रुके। मोदी सोमवार सुबह गढ़वाघाट आश्रम पहुंचे। पीएम ने यहां गोशाला में गायों को चारा खिलाने के अलावा दर्शन भी किए। इसके बाद उन्होंने आश्रम के महंत से मुलाकात की।
जौनपुर में बोले अखिलेश,पीएम का दिल दिल्ली में नहीं लग रहा हो तो हमसे कुर्सी बदल लें
यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले जौनपुर में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल दिल्ली में नहीं लग रहा है। बीते कई दिन से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं,अगर दिल्ली में दिल नहीं लग रहा है तो फिर सीट बदल लें। हम तो उनको उत्तर प्रदेश देने को तैयार हैं,बशर्ते वह हमको खुशी-खुशी दिल्ली की कुर्सी दे दें।
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की वाराणसी में होने वाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस रद्द
यूपी चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले पीएम मोदी के आरोपों का जवाब देने के लिए बुलाई गई अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द हो चुकी है। कहा जा रहा है कि अखिलेश और राहुलदोनों ही विधानसभा चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं और प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए समय नहीं है। वाराणसी में कल ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की संयुक्त प्रेस वार्ता का कार्यक्रम तय किया गया था।
गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार
रेप के आरोपों के बाद काफी दिनों से फरार चल रहे सपा नेता और मंत्री गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी पर रोक से सुप्रीप कोर्ट ने इन्कार कर दिया है। इसके बाद उनकी अदालत से राहत की उम्मीद खत्म हो गई है। एफआईआर दर्ज करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है कि जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
गायत्री प्रजापति के कैबिनेट में बने रहने पर राज्यपाल ने CM अखिलेश से मांगा जवाब
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति को कैबिनेट में बनाए रखने का औचित्य जानना चाहा। राजभवन के एक प्रवक्ता के मुताबिक राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर एक महिला तथा उसकी नाबालिग पुत्री के साथ अपने साथियों सहित सामूहिक दुष्कर्म के आरोप को संज्ञान में लिया। उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।
वाराणसी में नरेंद्र मोदी को रोड शो शुरु
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव में स्थानीय भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में आज फिर रोड शो कर रहे हैं। आपको बता दें कि पहले यब रोड शो 3 बजे होना था लेकिन किसी करणवश यह रोड शो 4.30 शुरु हुआ। इसके बाद पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में 8 मार्च को मतदान होगा।
राजनाथ का अखिलेश पर हमला,कहा- सपा सरकार ने विकास के नाम पर जनता को छला
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी(सपा) सरकार पर विकास के नाम पर जनता को छलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में पिछड़ गया है। सूबे में गुंडों और माफियाओं का राज है।
अखिलेश-राहुल के रोड शो में गई बिजली,पीएम ने साधा निशाना
शनिवार का दिन वाराणसी में रोड शो और जनसभाओं के नाम रहा। पीएम के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने रोड शो किया। लेकिन उनके इस रोड शो के दौरान जब वो काशी विश्वनाथ मंदिर के पास पहुंचे तो अचानक कुछ देर के लिए बिजली चली गई। जब यह स्थिति बनी तब पीएम मोदी शहर में ही एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बिना मौका गंवाए अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे ही कुछ लोग मंदिर पहुंचे बिजली चली गई।
वाराणसी में पीएम मोदी आज करेंगे दूसरा रोड शो,3 बजे से होगा शुरू
अपने संसदीय क्षेत्र में ताकत दिखाने पहुंचे पीएम मोदी का वाराणसी में रविवार को दूसरा दिन है। पीएम आज भी रोड शो के माध्यम से वाराणसी की सड़कों पर उतरेंगे। आज पीएम मोदी के दो अलग रोड शो और सभाएं हैं। पीएम का पहला रोड शो दोपहर 3 बजे से है। यह 5 किमी लंबा रोड शो पुलिस लाइन से शुरू होगा और पांडेय पुर चौराहा,चौका घाट और सिंह मेडिकल चौराहा होते हुए काशी विद्यापीठ पहुंचेगा। वहीं दूसरा रोड शो शाम 5 बजे से शुरू होगा जो डीएलडब्ल्यू पर खत्म होगा। पीएम रोड शो के बाद शहर के कुछ खास लोगों से मिलेंगे और फिर रात्री विश्राम करेंगे।
मोदी के रोड शो पर कांग्रेस ने आपत्ति ली तो भाजपा ने कहा पीएम तो दर्शन के लिए गए थे
पीएम मोदी के शनिवार को वाराणसी में हुए मेगा शो पर कांग्रेस ने आपत्ति ली है और चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। वहीं भाजपा ने इस बात से इन्कार किया है कि पीएम ने वाराणसी में रोड शो किया था। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल रोड शो था ही नहीं,पीएम तो काशी विश्वनाथ और काल भैरव के दर्शन करने के लिए गए थे,रास्ते में जनसैलाब जुड़ता गया।
बनारस की सड़कों पर उतरे राहुल-अखिलेश, चौका घाट में पत्थरबाजी
बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद राहुल गांधी और अखिलेश का रोड शो शुरू गया है हो। जहां एक तरफ आज यूपी में छठे चरण की वोटिंग चल रही हैं वहीं दूसरी तरफ बनारस में एक साथ दो बड़े रोड शो रहे हैं हो। पहले पीएम मोदी का रोड शो हुआ अब राहुल और अखिलेश का रोड शो चल रहा है। चौका घाट इलाके में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर पथराव की खबर है। पुलिस ने यहां घरों पर से बीजेपी का झंडा उतरवाया और पत्थरबाजों को खदेड़ा।
पीएम मोदी- मुझे बहुमत दें, 2022 में दूंगा अपना हिसाब
बनारस में रोड शो के बाद पीएम मोदी ने जौनपुर में रैली को संबोधित किया। यहां पीएम ने कहा कि जौनपुर की धरती, वीरों की धरती है, मैं इसको नमन करता हूं। कुछ लोग देश के वीर जवानों पर सवाल खड़ा करने लगे, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। देश की सुरक्षा भी इनकी राजनीति का हथकंडा बन गया है। पहले फौज के लोगों की बात नहीं सुनी जाती थी, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही OROP लागू कर दिया गया। अब तक हमने साढ़े 6 हजार करोड़ OROP के तहत दे दिया है, बाकि अगले बजट में दे दिया।
वाराणसी में प्रचार के लिए युवाओं को जोड़ने के लिए 'चलो काशी' अभियान
किसी भी चुनाव में नौजवान वॉलिंटयर्स की अहमियत को सभी पार्टियां पहचान रही हैं। यूपी चुनाव नें कांग्रेस-समाजवादी पार्टी गठबंधन के रणनीतिकार भी ऐसे समर्थकों की मदद लेने में जुटे हैं। वाराणसी में शनिवार को अखिलेश यादव और राहुल गांधी के साझा रोड शो से पहले 'चलो वाराणसी' का नारा दिया गया है। लेकिन प्रचार को कामयाब बनाने के लिए गठबंधन ने 'चलो काशी अभियान' भी चलाया है। इसके तहत वाराणसी में गठबंधन के लिए काम करने के इच्छुक इंटर्न्स से ऑनलाइन फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। वॉलंटियर्स को एक हफ्ते के लिए प्रचार से जोड़ा जा रहा है।
यूपी में आज विधानसभा चुनाव के छठे चरण में 49 सीटों पर मतदान
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के छठे चरण में आज 49 सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है, जो शाम पांच बजे तक चलेगी। सुबह से ही यहां पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं।
गायत्री प्रजापति पर रेप पीड़िता को धमकी देने का आरोप, महिला डीएसपी भी घेरे में
उत्तर प्रदेश के चर्चित पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर लगे रेप के आरोप के दाग अभी धुल भी नहीं पाए हैं कि उनपर पीड़ित लड़की और गवाहों को जान से मारने की कोशिश का भी आरोप लग रहे हैं। आरोप पीड़ित परिवार ने लगाया है। परिवार लड़की को इंसाफ के लिए दिन-रात लड़ रहे हैं।
मिर्जापुर में राहुल-अखिलेश पर बरसे मोदी
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर खासतौर पर रहे अखिलेश यादव औऱ राहुल गांधी. भ्रष्टाचार से लेकर काम -काज ,बिजली विकास सब मुद्दों पर सपा,कांग्रेस औऱ बसपा को घेरा. पीएम ने मिर्जापुर बरेली के बीच पुल औऱ पीतल उद्योग का मुद्दा उठाकर विकास के मुद्दे पर भी इन पार्टियों को कटघरे में खड़ा किया.
रेल हादसों पर अखिलेश- पटरी सुधार नहीं पाए मोदी, ठीकरा आतंकियों पर फोड़ा
यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सातवें दौर के लिए गाजीपुर में जनता से वोट मांगे। यहां आयोजित जनसभा में उन्होंने विपक्षियों को निशाने पर लिया और जनता से कई वायदे किये। गौरतलब है कि राज्य में छठे चरण में सात जिलों की 49 सीटों पर 4 मार्च को मतदान होगा। जिनमें महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आज़मगढ़, मऊ और बलिया में मतदान होंगे।
अंतिम चरण के लिए 4 से 6 मार्च तक वाराणसी में कैंपेन करेंगे मोदी
यूपी का सियासी दंगल अपने चरम पर पहुंच चुका है। अब सिर्फ अंतिम दो चरणों यानी छठवें और सातवें चरण का मतदान बाकी है। शनिवार को छठवें चरण और बुधवार को सातवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। कोई भी राजनीतिक दल अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। ऐसे में अंतिम चरण के लिए बीजेपी की कमान अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खुद चुनाव प्रचार करेंगे।
अखिलेश का मोदी पर हमला, पीएम के मंच पर नज़र आते हैं नकल माफिया
यूपी में चुनावी समर अपने अपने चरम पर है। छठे चरण के लिए चार मार्च को वोट डाले जाएंगे, आज शाम पांच बजे प्रचार थम जाएगा। प्रचार में जुटे नेता एक दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। आज बलिया में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री के यूपी में नकल व्यवस्था के बारे में किए कमेंट पर अखिलेश ने आज प्रधानमंत्री पर तीखा हमला किया। अखिलेश ने कहा कहा कि प्रधानमंत्री प्रदेश में नकल की बात करते हैं लेकिन उनके मंच पर नकल माफिया नजर आते हैं। अखिलेश यादव का इशारा बीजेपी सांसद बृजभूषण की ओर था।
बुर्कानशीं वोटरों पर भाजपा को शक, चुनाव आयोग से की जांच के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग
यूपी में वोटिंग के सिर्फ दो चरण बाकी हैं और बीजेपी ने अब बुर्कानशीं वोटरों पर ऐतराज जताया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जे पी एस राठौर और कुलदीप त्रिपाठी ने इस सिलसिले में मुख्य चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में कहा गया है कि वोटिंग के दौरान बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर बूथों तक आती हैं। इसकी वजह से इन वोटरों की शिनाख्त के लिए संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त महिला सुरक्षा बलों की तैनाती जरुरी है। चिट्ठी के साथ बलिया और मऊ जिलों के संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की सूची भी भेजी गई है।
गोरखपुर में शाह के रोड शो में आदित्यनाथ भी मौजूद, कार्यकर्ताओं ने लगाए मोदी-योगी के नारे
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू हो गया है। इसमें पूर्वांचल में बीजेपी के बड़े नेता योगी आदित्यनाथ भी मौजूद है। ये रोड शो करीब छह किलोमीटर तक निकलेगा। हजारों लोगों के इस रोड शो में शामिल होने का दावा किया जा रहा है। खास बात ये है कि मुस्लिम बहुल इलाकों से ये रोड शो गुजरेगा। रोड शो के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। बता दें कि गोरखपुर में छठे चरण के तहत परसों वोट डाले जाएंगे। रोड शो में बीजेपी कार्यकर्ता मोदी-योगी के नारे लगा रहे हैं।
यूपी में आज थमेगा छठे चरण के चुनाव प्रचार का शोर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों अब आखिरी चरण में आ गया है प्रदेश में आज छठे चरण के चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। प्रदेश की तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार के लिए आज अपने दिग्गजों को रण में उतराने के लिए तैयार है। सभी दिग्गज आज चुनावी मैदान में उतरकर जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि राज्य में छठे चरण में सात जिलों की 49 सीटों पर 4 मार्च को मतदान होगा। जिनमें महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आज़मगढ़, मऊ और बलिया में मतदान होंगे।
यूपी में हो सकती है मायावती की वापसी, पार्कों-मूर्तियों को चमकाने में जुटे अफसर
लखनऊ में मायावती के बनाए जिन स्मारकों की सुध लेने वाला अखिलेश राज मे से कोई नहीं था, अचानक ही उन पार्कों और स्मारकों के दिन लौटने लगे हैं। यह चर्चा चल निकली है कि कहीं यह बहन जी के आने की आहट तो नही! करोड़ों रुपए खर्च कर फिर से पार्कों को चमकाया जा रहा है। मायावती के बनाए कई स्मारकों में करीब 200 गेट लगाए गए थे। इनमें से कई टूटे पड़े थे। कभी इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं आया, लेकिन अब एकाएक इनकी भी मरम्मत होनी शुरू हो गयी है। करीब 50 फीसदी गेटों की मरम्मत कर उन्हें दुरुस्त किया जा चुका है। बाकी का काम चल रहा है।
महाराजगंज में मोदी का वार- यूपी में गंदी राजनीति को साफ करने का काम किया
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के महाराजगंज में रैली को संबोधित किया। बता दें कि राज्य में छठे चरण में सात जिलों के 49 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान करवाया जा रहा है, जिनमें महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आज़मगढ़, मऊ तथा बलिया शामिल हैं। इन जिलों में 4 मार्च को वोटिंग होगी।
मुलायम और आदित्यनाथ की लोकप्रियता कसौटी पर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तेजतर्रार सांसद योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कसौटी पर है। यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ और सांसद योगी के प्रभाव वाले गोरखपुर में मतदान के छठे चरण में 4 मार्च को होना है। पार्टी में हाशिये पर पहुंचा दिए जाने के बावजूद मुलायम सिंह यादव का अभी भी पिछड़े वर्ग खासतौर से यादवों और मुसलमानों में काफी पैठ मानी जाती है।
वाराणसी में आज आएंगे लालू,करेंगे जनसभा को संबोधित
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 4 मार्च रिपीट मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो संयुक्त जनसभा एवं रोड शो करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रो.सतीश राय ने यहां बताया कि गांधी एवं यादव के संयुक्त चुनावी कार्यक्रामों से पहले आज राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव तथा गांधी 2 मार्च को पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में अजय राय के पक्ष में मतदान करने के लिए जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
BSP को वोट करना मतलब BJP की मजबूती: अखिलेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को वोट करने का मतलब भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को मजबूती प्रदान करना है। यादव ने यहां गौरीबाजार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा को वोट किया जाता है तो यह मानकर चलना होगा कि इससे भाजपा मजबूत होगी।
पांचवे चरण का मतदान खत्म,60 फीसदी के करीब हुई वोटिंग
उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के पांचवे चरण के चुनाव में 11 जिलों के 51 सीटों पर आज हो रहे मतदान में छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान सुचारू रूप से संपन्न हो गया। 5 बजे तक करीब 60 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रहे चुनाव में सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई थी।
पीएम के लिए कहे अपशब्दों से आहत हूंः राजनाथ
यूपी में पांचलें चरण के मतदान के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अखिलेश सरकार पर निशाना साधा है। राजनाथ ने इस दौरान ना सिर्फ प्रचार के दौरान अखिलेश यादव के सवालों का जवब दिया साथ ही कहा कि देश में आईएस को पैर नहीं पसारने देंगे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम के लिए जो अपशब्द कहे गए उनसे बेहद आहत हूं। गुजरात में पकड़े गए आईएस आतंकियों के बारे में सवाल पूछे जाने को लेकर कहा कि आईएस को भारत के लिए चुनौती नहीं बनने देंगे। उन्होंने यूपी परिवर्तन के रास्ते पर बढ़ने को तैयार है,मजबूत अंडर करेंट बीजेपी के पक्ष में।
अखिलेश की PM को चुनौती,कहा- यूपी में किए गए कामकाज का हिसाब दें मोदी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूबे की जनता के सामने अपनी सरकार के कामकाज का हिसाब देने की चुनौती दी। अखिलेश ने विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटने के बाद शाम को यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं अपनी हर रैली में अपनी सरकार के काम बताता हूं। आने वाले समय में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए जिस भी जिले में जाएं, वहां के लिए उनकी सरकार ने जो खास काम किया है,उसके बारे में जनता को जानकारी दें। प्रदेश की जनता जाने कि केन्द्र ने कौन सा काम उसके लिए किया है।
एम्बुलैंस से समाजवादी हटाया तो 2000 के नोट पर हाथी और कमल क्यों: डिंपल यादव
डिंपल यादव ने जौनपुर में प्रधानमंत्री मोदी और मायावती पर जमकर हमला बोला। डिंपल ने कहा कि हम काम कर रहे हैं और वे बदनाम कर रहे हैं। चुनाव में एम्बुलैंस से समाजवादी शब्द हटाने पर भी डिंपल ने भाजपा और बसपा को आड़े हाथों लिया। डिंपल ने कहा कि अगर एम्बुलैंस पर समाजवादी नहीं लिख सकते तो नोट पर हाथी और कमल का निशान क्यों है।
अखिलेश का योगी पर तंज,कहा- तार पकड़कर बताएं गोरखपुर में बिजली आ रही है या नहीं
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विकास के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खुली बहस की चुनौती दी। चुनाव प्रचार से लौटते ही यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं मोदी को विकास के मामले पर खुली बहस की चुनौती देता हूं। जिस जगह और जब चाहें प्रधानमंत्री मुझसे विकास के मसले पर बहस कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की जहां रैलियां हो रही हैं उस क्षेत्र के लिए केन्द्र सरकार ने क्या किया है,यह भी उन्हें बताना चाहिए। मोदी की सरकार बने करीब तीन साल हो रहे हैं,विकास का जब कोई काम ही नहीं किया तो उसका ब्यौरा क्या देंगे।
देश लूटने वालों को नहीं छोड़ूंगा: मोदी
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के प्रचार के लिए गोंडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार के राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गई है,लेकिन भगवान शिव की तरह भारत के लोगों में तीसरी आंख है जिससे वे सही-गलत का पता लगा लेते हैं। मोदी ने कहा कि ए.सी.और बंद कमरों में बैठकर टी.वी.देखने वालों को पता नहीं चल रहा होगा कि भाजपा की कैसी आंधी चल रही है। यहां हर दिन झूठ बोलने और उसे फैलाने वालों की कमी नहीं है।
मायावती ने साधा भाजपा पर निशाना,कहा भारतीय जुमला पार्टी बन गई है
उत्तर प्रदेश के देवरिया में बसपा सुप्रीमो मायावती ने रैली में भापजा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान काला धन लाने और लोगों के खातों में 15 लाख रुपए डलवाने की बात कही थी। आज ढाई साल के बाद भी मोदी सरकार ने किसी के भी खाते में पैसे नहीं डलवाए हैं। वह इस बात को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी उठाकर लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं।
अखिलेश यादव ने किया नकल का समर्थन,मोदी ने बोला था हमला
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान को आड़े हाथ लिए,जिसमें मोदी ने कहा था कि नकल कराने के लिए स्कूलों के ठेके दिए जाते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि कौन है,जिसने पास होने के लिए थोड़ी- बहुत नकल नहीं की है। वह (मोदी) खुद नकल करते हैं। एक बड़े व्यक्ति ने अपने नाम वाला सूट पहना था। मोदी ने भी अपने नाम वाला सूट पहनकर नकल की है,लेकिन वह दूसरों को सलाह दे रहे हैं।
यूपी में शनिवार शाम से थम जाएगा पांचवें चरण का चुनाव प्रचार
यूपी की 17वीं विधानसभा के गठन के लिए पांचवें चरण का प्रचार शनिवार को शाम पांच बजे थम जाएगा। तराई और पूर्वी 11 जिलों की 51 सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। प्रदेश सरकार के नौ मंत्रियों सहित कुल 618 उम्मीदवार मैदान में डटे हैं। जिन जिलों में मतदान होगा,उनमें अमेठी,सुलतानपुर,फैजाबाद,अंबेडकरनगर,गोंडा,बहराइच,श्रावस्ती,बलरामपुर,सिद्धार्थनगर, बस्ती और संत कबीरनगर शामिल हैं। करीब 96 लाख महिलाओं सहित एक करोड़ 84 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।
उप्र विस चुनाव के पांचवें चरण में दागियों से मोह कम नहीं
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल करने की चाहत में राजनीतिक दल "दागियों" को गले लगाने में एक दूसरे को पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं। पांचवे चरण की 51 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है और लड़ाकों में से 19 फीसद दागी हैं। इस दौर के प्रत्याशियों में नौ फीसद पर हत्या व आठ फीसद पर महिला उत्पीड़न के गंभीर मामले दर्ज हैं। पहले चरण में 20 फीसद प्रत्याशियों पर आपराधिक मुकदमें दर्ज थे।
डिम्पल बोलीं- डर लगता है,तो BJP को बैठे-बिठाए मिल गया मुद्दा
यूपी चुनाव की गहमागहमी के बीच सपा सांसद और मुलायम परिवार की बहू डिम्पल यादव का एक बयान पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। डिम्पल ने 20 फरवरी को इलाहाबाद की रैली में अपने एक डर का खुलासा किया था। अब भाजपा इसे प्रदेश की कानून व्यवस्था से जोड़कर देख रही है।
गोंडा में बोले पीएम मोदी- शिव की तरह जनता के पास भी है तीसरी आंख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यूपी के गोंडा में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा,शिव की तरह जनता के पास भी तीसरा नेत्र है। वो सब देख रही है। कौन झूठ बोल रहा है और कौन सच। यूपी में बीजेपी की आंधी चल रही है। मोदी ने कहा,विरोधियों ने नोटबंदी पर जनता को गुमराह करने की कोशिश की,लेकिन नाकाम रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठकर राजनीति करने वालों को ये नहीं मालूम कि देश के सीमावर्ती जिले में किस तरह की आंधी चल रही है।
हिंदू-मुसलमान के नाम पर लोगों में नफरत फैला रहे हैं मोदी: राहुल गांधी
एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं से हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन ढ़ाई साल बीत जाने के बाद भी अपना वादा पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी हार को देखकर अब मोदी हिंदू-मुसलमान के नाम पर लोगों में नफरत फैला रहे हैं। राहुल गांधी ने ये बातें वीरवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कही।
अखिलेश बोले- काम किया होता तो रमजान,कब्रस्तान पर ना बोलते
यूपी में चौथे चरण के मतदान के बीच पांचवे चरण के लिए प्रचार जारी है। इसी कड़ी में बलरामपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रमजान वालो बयान पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ मन की बात की है उनके पास कोई काम बताने के लिए नहीं है। कल हमने बहराइच में जनसभा कर जनता को अपने काम बताए आज मोदी जी आए हैं। उन्हें जनता को बताना होगा कि बहराइच,श्रावस्ती व बलरामपुर में क्या काम किया है।
भाजपा का निशान लगाए वोट डालने पहुंचे मौर्य बाद में निकाला
यूपी चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान जारी है और इस बीच दिग्गज नेता भी वोट डालने पहुंच रहे हैं। इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी इलाहाबाद के सिविल लाइन्स के ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर अन्तर कॉलेज में मतदान करने पहुचे। इस दौरान उनके कपड़ों पर भाजपा का चुनाव चिन्ह लगाकर पहुंच गए।
महोबा में विवाद के बीच 10 बजे तक 10.23% मतदान
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में गुरुवार को 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 10 बजे तक 10.23 प्रतिशत मतदान हो चुका था। सुबह 10 बजे तक की बात करें तो इलाहाबाद में 9.60 प्रतिशत, बांदा में 10.58 प्रतिशत, चित्रकूट में 11.40 प्रतिशत,फतेपुर में 9.72 प्रतिशत,हमीरपुर में 10.50 प्रतिशत,जालौन में 8.67 प्रतिशत,झांसी में 9.98 प्रतिशत,कौशांबी में 11.80 प्रतिशत, ललितपुर में 11.50 प्रतिशत, महोबा में 13.50 प्रतिशत,प्रतापगढ़ में 9.75 प्रतिशत और रायबरेली में 10.23 प्रतिशत मतदान हो चुका है।
PM बताएं नोटबंदी के बाद कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म होने के आंकड़े: अख‍िलेश
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्मशान और कब्रिस्तान तथा बिजली देने में धर्म के आधार पर भेदभाव सम्बन्धी बयान को लेकर सवाल उठने के बीच सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी राज्य विधानसभा चुनाव की लड़ाई हार गए हैं,इसीलिए अपना रास्ता बदल रहे हैं। अखिलेश ने यहां आयोजित एक चुनावी जनसभा में कहा कि अगर उनकी सरकार रमजान पर,दीवाली और क्रिसमस पर भी 24 घंटे बिजली देती है।
उप्र में चौथे चरण का प्रचार थमा,मतदान गुरुवार को
उप्र की सत्रहवीं विधानसभा के गठन के लिए चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के शोरगुल पर मंगलवार शाम पांच बजे ब्रेक लग गया। चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों पर 23 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। जिन 12 जिलों में चौथे चरण में मतदान होना है, उनमें रायबरेली, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, इलाहाबाद, कौशांबी और प्रतापगढ़ शामिल हैं।
मुस्लिमों का साथ मिला तो बसपा की सरकार बनकर रहेगी- मायावती
बसपा अध्यक्ष मायावती ने राजकीय इंटर कालेज बस्ती के मैदान में मंगलवार को दिन में दो बजे आयोजित जनसभा में कहा कि सांप्रदायिक पार्टियों को वोट मत दीजिए। आपका सही फैसला उत्तर प्रदेश की प्रगति में सहायक होगा। सपा सरकार ने शुरू से ही अपराध को बढावा दिया है। सरेआम गुंडागर्दी,जमीन पर कब्जे व अपराध की घटनाएं हो रही हैं। सपा के जो भी विकास कार्य दिख रहे हैं उनमें से अधिकांश तो बसपा सरकार की ही देन है।
गायत्री प्रजापति पर अखिलेश के बचाव में कांग्रेस
उत्तर प्रदेश के चुनाव में गायत्री प्रजापति के बहाने अखिलेश सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वार का जवाब देने को कांग्रेस ने अपनी महिला बिग्रेड को सड़क पर उतार दिया। यौन शोषण करने के आरोपी प्रजापति के मामले में अखिलेश का बचाव करते हुए कांग्रेस ने गुजरात के नलिया सेक्स कांड का मामला उठाया। साथ ही इसकी हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की। इतना ही नहीं,केंद्र सरकार पर गुजरात समेत भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाओं की अनदेखी का आरोप लगाया।
अमर सिंह का खुलासा- विवाद था पूरा ड्रामा,मुलायम ने लिखी थी अखिलेश से झगड़े की स्क्रिप्ट
यूपी में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होना है। इससे ठीक पहले सपा के पूर्व महासचिव अमर सिंह ने पार्टी में विवाद को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। अमर सिंह ने कहा है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बीच हुआ झगड़ा एक ड्रामा था जिसकी स्क्रिप्ट खुद मुलायम सिंह ने लिखी थी। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया कि अखिलेश और मुलायम पहले भी एक थे और आगे भी एक रहेंगे।
लालू ने PM मोदी को कहा तानाशाह
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव 21 और 22 फरवरी को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के गठबंधन और समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। लालू यादव मंगलवार को रायबरेली और अमेठी में जनसभा करेंगे। आरजेडी अध्यक्ष का मानना ​​है कि उत्तर प्रदेश का चुनाव देश का चुनाव है। चुनाव परिणाम के बाद नरेंद्र मोदी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और मोदी को बीच में ही गद्दी छोड़नी पड़ सकती है। लालू यादव ने कहा कि जिस तरह नरेंद्र मोदी और अमित शाह फुहड़ और गंदी बात बोल रहें है। दुर्भाग्य है इस देश का कि इस प्रकार का प्रधानमंत्री देश को मिला है।
इलाहबाद में बोले मोदी- यूपी में परिवर्तन की आंधी
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है। यूपी के लोग सपा के कुशासन से तंग आ चुके हैं। इलाहाबाद के फूलपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि तीन चरण के चुनाव के बाद तीनों दल- सपा-बीएसपी और कांग्रेस इस जुगत में लगे हैं कि बस इतनी सीटें आ जाएं कि इज्जत बच जाए। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी तरफ हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।
रेप के आरोप पर मंच पर रोए गायत्री प्रजापति, आरोप को बताया अमित शाह-मोदी की साजिश
उत्तर प्रदेश के अमेठी से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार गायत्री प्रजापति रैली के दौरान मंच पर रो पड़े। आपको बता दें कि गैंगरेप के आरोप झेल रहे प्रजापति इसी बात को लेकर भावुक हो गए। प्रजापति मंच से रोते हुए नीचे उतर गए। इतना ही नहीं गायत्री प्रजापति ने गैंगरेप मामले में आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनपर गैंगरेप का आरोप लगाकर अमित शाह और मोदी ने उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा है।
मोदी पर अखिलेश का पलटवार- गुजरात में गधों का हो रहा प्रचार
यूपी के सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस परिवार के गढ माने जाने वाले रायबरेली में सोमवार को चुनावी रैली को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला और कहा कि हमें पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी। पीएम को देश के लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। अखिलेश ने पीएम के बयान पर जमकर पलटवार किया।
उरई में मायावती पर मोदी का वार, बसपा को बताया बहनजी संपत्ति पार्टी
उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान होने के बाद अब चौथे चरण के लिए प्रचार जोरो-शोरों से जारी है। इसी बीच सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने झांसी के उरई में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में सबसे बुरा हार बुंदेलखंड का हुआ है।
मालगाड़ी से टकराई एक्सप्रेस ट्रेन, 4 महीने कानपुर के में पास तीसरा रेल हादसा
रविवार देर रात यूपी में फिरोजाबाद जिले के टूंडला स्टेशन पर एक और रेल हादसा हुआ। टूंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन हाल के दिनों में कानपुर के पास ये तीसरा रेल हादसा है। इससे पहले के रेल हादसों के पीछे साजिश के एंगल की जांच हो रही है। इस मामले में DRM इलाहाबाद ने दो को निलंबित किया है। घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम ने कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर देवेंद्र स्वरूप, सहायक ड्राइवर सुमित कुमार को ने प्रथम दृष्ट्या दोषी मानते हुए निलंबित किया। अभी रेल ट्रैक चालू नहीं हुआ है।
अखिलेश के मंत्री ने मोदी-अमित शाह की आतंकवादियों से की तुलना, बीजेपी ने किया पलटवार
यूपी में बढ़ी चुनावी सक्रियता के बीच सियासी हमले भी तेज हो गए हैं और बार नेता अपनी हदें लांघते भी दिख रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और अखिलेश सरकार में मंत्री राजेंद्र चौधरी का। राजेंद्र चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना आतंकवादियों से कर दी। बीजेपी ने इस मामले पर करारा पलटवार किया है।
कहीं लाठीचार्ज तो कहीं काम न होंने पर मतदान का बहिष्कार
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान जारी है। जहां 12 जिलों की 69 सीटों पर जमकर लोग वोट डाल रहे हैं वहीं कुछ सीटों पर लोगों ने इसका विरोध किया है। इनमें कुछ की शिकायत काम ना होना है तो बाराबंकी में लाठीचार्ज के चलते लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। खबरों के अनुसार बाराबंकी में सफदरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रामनगर विधानसभा के सैदनपुर हमीदपुर बूथ संख्या 267 पर पुलिस ने काफी लोगों ने अभद्रता के बाद लाठीचार्ज पर किया।
मुलायम ने पत्नी संग सैफई में दिया वोट
उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मुलायम सिंह और उनके परिवार ने सैफई जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता भी खुलकर बोलीं। पूरे चुनाव प्रचार में यह पहला मौका है जब साधना ने मीडिया के सामने अपने दिल की बात रखी। उन्होंने कहा कि उन्हें साधना गुप्ता नहीं बल्कि साधना यादव लिखा जाए। साथ ही भावुक होकर बोंली, बुरा लगता है जब अखिलेश यादव को कोई उनका सौतेला बेटा करार देता है। बकौल साधना,हमारे परिवार में किसी तरह का भेदभाव नहीं है।
12 जिलों की 69 सीटों पर वोटिंग जारी,मुलायम ने किया मतदान
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज रविवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। सुबह 11 बजे तक राज्य में 23.84 प्रतिशत मतदान हो चुका है। लखनऊ में 23.33 प्रतिशत,औरेया में 22.70 प्रतिशत,कानपुर नगर में 20.55 प्रतिशत तो कानपुर देहात में 24.75 प्रतिशत मतदान की खबर है वहीं बाराबंकी में 25.50 प्रतिशत सीतापुर में भी 27.78 प्रतिशत,कन्नौज में 25.67 प्रतिशत मतदान हुआ है। इटावा में 23.07 प्रतिशत,हरदोई में 24.50 फीसद, मैनपुरी में 23.13 फीसद और उन्नाव में 21.23 प्रतिशत मतदान हो चुका है।
उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा का निधन,वर्दी वाला गुंडा ने मचाई थी खूब धूम
जाने-माने उपन्यासकार और लगभग आधा दर्जन फिल्मों के स्क्रिप्ट राइटर वेद प्रकाश शर्मा का शुक्रवार रात निधन हो गया। वे 62 वर्ष के थे। शनिवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वेद प्रकाश शर्मा लगभग एक साल से बीमार थे। उन्हें फेफड़े में संक्रमण हो गया था। मेरठ से मुंबई तक उनका इलाज चला। उन्होंने शुक्रवार की रात 11.50 बजे पर अंतिम सांस ली।
मायावती बोलीं- बीजेपी को वोट मांगने का नैतिक अधिकार नहीं
झांसी में शनिवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक जनसभा को संबोधित हुए कहा कि बीजेपी को वोट मांगने का नैतिक अधिकार ही नहीं है. मायावती ने कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों के कारण ही केंद्र और कई राज्यों से सत्ता गवां दी है. बता दें,कि यूपी में चौथे चरण में झांसी समेत 12 जिलों की 53 सीटों पर 23 फरवरी को वोटिंग होनी है. मायावती ने कहा कि सपा राज में अपराध को बढ़ावा मिला है.यहां अपराधियों को सत्ताधारी पार्टी का संरक्षण प्राप्त है.
चौथे चरण में 189 उम्मीदवार करोड़पति,बसपा के सबसे ज्यादा 45 प्रत्याशी
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में कुल 680 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें से 189 उम्मीदवार करोड़पति हैं तो 116 प्रत्याशियों पर अपराधिक मामले चल रहे हैं. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने शनिवार को यह आंकड़े जारी किए. चौथे चरण के प्रत्याशियों के बारे में जानकारी साझा करते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि बसपा के 53 प्रत्याशियों में से 45 प्रत्याशी करोड़पति हैं. जबकि बीजेपी के 48 प्रत्याशियों में से 36 प्रत्याशी करोड़पति हैं.
अखिलेश का छलका दर्द,बोले- परिस्थितियों के चलते बुंदेलखंड से नहीं लड़ सका चुनाव
जालौन में शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह बुंदेलखंड से चुनाव लड़ना चाहते थे,लेकिन हालात के कारण वह ऐसा नहीं कर सके. बता दें,कि इससे पहले कहा जा रहा था कि अखिलेश बुंदेलखंड में महोबा की चरखारी या ललितपुर की बबीना सीट से चुनाव लड़ सकते थे. अखिलेश ने कहा कि सपा ने कांग्रेस से बड़े दिल के साथ दोस्ती की है और ज्यादा सीटें दी हैं,क्योंकि कंजूस के साथ ज्यादा देर दोस्ती नहीं चलती.
रायबरेली मे प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी की रैली, पीएम रहे निशाने पर
तमाम अटकलों के बीच पहली बार प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए मैदान पर उतरीं। उनके निशाने पर सीधे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए प्रियंका ने कहा कि उन्होंने कहा कि मैं यूपी का गोद लिया हूं बेटा हूं, क्या यूपी को किसी बाहरी व्यक्ति को गोद लेने की जरुरत है?
सुप्रीम कोर्ट का आदेश, गायत्री प्रजापति के खिलाफ दर्ज हो गैंगरेप की एफआईआर
चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अखिलेश सरकार में मंत्री और अमेठी से पार्टी के उम्मीदवार गायत्री प्रजापति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने गैंगरेप और यौन उत्पीड़न में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने इस मुद्दे पर यूपी सरकार से आठ हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है।
डिंपल ने किया देवरानी अपर्णा के लिए प्रचार
कुनबे में सब सामान्य है,यह दिखाने के लिए सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव बुधवार को यहां कैंट सीट से सपा प्रत्याशी अपनी देवरानी अपर्णा के प्रचार के लिए पहुंचीं। अपर्णा के साथ खड़े होकर डिंपल ने केंद्र सरकार पर वार किया। कहा कि सपा सरकार ने कई विकास कार्य किए,जबकि केंद्र ने सिवाय नोटबंदी के कुछ नहीं किया और लोगों को कतार में लगा दिया। इससे पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी अपर्णा के पक्ष में प्रचार के लिए पहुंचे।
डिंपल के गढ़ में मोदी की दहाड़,कहा-MLC चुनाव में जनता को पसंद नहीं आया अखिलेश-राहुल का साथ
सपा सांसद डिंपल यादव के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन के साथ बसपा पर जोरदार हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएलसी चुनाव में इन अखिलेश-राहुल का साथ जनता को पसंद नहीं आया है। सभी सीटों पर इनका सफाया हो गया। भारी भीड़ में जनता आगे बढऩे की कोशिश की तो प्रधानमंत्री ने अपील की कि जो जहां है वहीं से बीजेपी को जिताने के लिए ले संकल्प।
नकवी के नाना ने 115 साल की उम्र में डाला वोट
यूपी में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान जारी है। जहां एक तरफ आम जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है वहीं बड़े नेता भी वोट डालने के लिए लाइन में लगे नजर आए। इस बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नाना ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
दूसरे चरण में 67 सीटों पर वोटिंग जारी,9 बजे तक 10.75 प्रतिशत मतदान
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ नजर आने लगी है। हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान शुरू होने में देरी हुई। खबरों के अनुसार सुबर 9 बजे तक इन सीटों पर 10.75 प्रतिशत मतदान हो चुका था। मुरादाबाद जिले में 11 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। संभल में भी 11 फीसद मतदान हुआ।
नाराज प्रियंका गांधी का अमेठी व रायबरेली दौरा हो सकता है रद्द
यूपी में सपा तथा कांग्रेस के बीच गठबंधन में मुख्य भूमिका अदा करने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा अब अमेठी व रायबरेली में भी चुनाव प्रचार से दूर रह सकती हैं। उनका सोमवार की शाम ही अमेठी व रायबरेली आने का कार्यक्रम था और मंगलवार से प्रचार भी शुरू करना था,लेकिन सोमवार तक जिला प्रशासन के पास उनका कोई कार्यक्रम नहीं आया है। अमेठी में समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के गठबंधन के बाद अपने ही गढ़ की सीटें हासिल न करने से नाराज प्रियंका गांधी अब प्रचार से दूर रह सकती हैं।
दिन में शपथ,रात तक बूचड़खाने बंद : अमित शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में हमारे मुख्यमंत्री के दिन में शपथ लेने के बाद रात तक सारे यांत्रिक बूचड़खाने बंद कर दिए जाएंगे। बोले,न बांस रहेगा और न बजेगी बांसुरी। गोवंशीय पशु चोरी होने बंद हो जाएंगे। सपा-कांग्रेस गठबंधन भी उनके निशाने पर रहा। बोले,यह गठबंधन अपवित्र है। सरकार बनने के सात दिन के अंदर भूमाफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे। बोले,इंटरव्यू खत्म करेंगे फिर नौकरी में कोई रुपया नहीं मांग सकेगा।
आखिर है तो अपना लड़का,सबके सामने कुछ नहीं कह सकते
सपा संरक्षक मुलायम सिह यादव ने अपने दिल का दर्द बयां करते हुए सोमवार को जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिये बगैर कहा कि आखिर है तो अपना ही लड़का,सबके सामने कुछ कह नहीं सकते हैं। जब बात नहीं मानता है तो दबाव देकर हम अपनी बात मनवा ही लेते हैं।
पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़ीं मुश्किलें
इलाहाबाद के नैनी स्थित शियाट्स हमला मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हाई कोर्ट ने पुलिस विवेचना तरीके पर असंतोष प्रकट किया है और डीजीपी से पूछा है कि किसी सक्षम पुलिस अधिकारी का नाम बताए जिसे घटना की जांच सौंपी जा सके। विवेचनाधिकारी ने कोर्ट को बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। शेष को बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी की गई है, जिस पर कोर्ट ने नाराजगी प्रकट की।
विजय माल्या जैसे ही फकीर हैं पीएम,मुस्लिमों को भगाना चाहती है बीजेपी: आजम खां
यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा कि बीजेपी का काम सिर्फ नफरत फैलाना है। भाजपा मुसलमानों को भगाना चाहती है। इसलिए फिरकापरस्त ताकतों से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कहते है कि मैं तो फकीर हूं मैं तो चला जाऊंगा झोला लेकर। लेकिन हम झोला लेकर जाने नहीं देंगे। क्योंकि विजय माल्या जैसे ही यह प्रधानमंत्री भी फकीर हैं। नोटबंदी को लेकर भी आजम ने मोदी और भाजपा पर निशाना साधा।
सपा आई तो पुलिस में बिना परीक्षा दिए भर्ती होंगे नौजवान: अखिलेश
यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 15 फरवरी को 11 जिलों में मतदान होना है। आज यूपी के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और अखिलेश यादव चुनाव प्रचार में जुट चुके हैं। मुरादाबाद और बदायूं में जनसभा के दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास अब तक सीएम का चेहरा नहीं है,इसका मतलब ये है कि वो यूपी में सरकार नहीं बनाना चाहती है।
लखीमपुर खीरी में बोले PM मोदी- अखिलेश सरकार ने गन्ना किसानों को बर्बाद किया
लखीमपुर खीरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक राज्य में अधिकतर कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकार बनी है पर क्या इन्होंने अभी तक लोगों के जीवन में बदलाव लाया है। मोदी ने कहा कि 2014 में लोगों ने सभी पार्टियों को साफ कर दिया था, बाकी सिर्फ दो कुनबों के लोग 2014 में जीते थे। मोदी ने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि खतरे की घंटी 2014 में ही बज गई थी। 2014 में कांग्रेस को सजा दी और बसपा को साफ कर दिया। वहीं सपा के सारे सपने चूर-चूर कर दिए फिर भी ये सुधरने को तैयार नहीं है।
यूपी चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त
उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में आज दोपहर 3 बजे तक औसतन 60 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया। राज्य के पश्चिमी इलाकों के 15 जिलों की 73 सीटों पर हो रहे मतदान में छिटपुट घटनाओं को छोड़ बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं है। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार अब तक 30 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाल लिए हैं। इस चरण में करीब 2.60 करोड़ मतदाता हैं।
HC की फटकार के बाद बाहुबली नेता अतीक अहमद गिरफ्तार
नैनी की शियाट्स डीम्ड युनिवर्सिटी में मारपीट के मामले में समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी हाईकोर्ट की फटकार के बाद की है। कोर्ट ने आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने को लेकर पुलिस से कड़े सवाल पूछे थे और गिरफ्तारी के लिए 48 घंटे का समय दिया था।
मायावती ने कहा- यूपी में बसपा की लहर
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रही पहले चरण की वोटिंग के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पूरे राज्य में बीएसपी की लहर है। मायावती ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग की जो भी रिपोर्ट आ रही हैं, वो पॉजिटिव हैं, बसपा को फायदा हो रहा है।
यूपी चुनाव LIVE: पहले चरण में दोपहर तक करीब 30% वोटिंग
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह शुरू हो गया। शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और कई संवेदनशील बूथों पर वीडियोग्राफी का भी प्रबंध किया गया है। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 की विधानसभा सीटों पर सुबह से ही वोटरों की कतारें लगी हैं।
यूपी मे चुनाव का पहला चरण आज, इन सीटों पर होगा फैसला
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से रही है हो। पहले चरण की 73 सीटों पर वोटिंग शुरू गई है हो। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीब 27 जिले ऐसे हैं जहां जाट और गुर्जर निर्णायक हैं। आपको बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश लहर को बीएसपी की ओर से कड़ी टक्कर मिली थी।
पश्चिम यूपी में 28 फीसद मुस्लिम मतदाताओं के हाथ है पार्टियों का भविष्‍य
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए शनिवार को 73 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इन सीटों में से कई राजनीतिक पार्टियों की जीत और हार का फैसला काफी हद मुस्लिम मतदाताओं के हाथों में होगा। यही वजह है कि सभी राजनीतिक पार्टियां इन मतदाताओं के सहारे अपनी किस्‍मत आजमाने की कोशिश कर रही हैं। यहां ध्‍यान देने वाली बात यह है कि पहले चरण के चुनाव में कुछ सीटें ऐसी हैं।
समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक विरोधीः मायावती
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। मुरादाबाद में आज एक चुनावी सभा में मायावती ने सभी अल्पसंख्यकों से समाजवादी पार्टी को वोट देकर अपना वोट खराब न करने की सलाह भी दी। मायावती ने कहा कि अगर एक प्रतिशत अल्पसंख्यक वोट भी प्रदेश की समाजवादी पार्टी को गया तो इसका सीधा फायदा भारतीय जनता को पहुंच सकता है।
पीएम ने की थी मनमोहन सिंह की तारीफ यूपी में भाजपा मजबूतः राजनाथ सिंह
देश के गृहमंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह को भरोसा है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उनकी राय में यह सिर्फ उनका मत नहीं है, यह तो उत्तर प्रदेश की जनता की राय है। भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने देश की राजनीति को एक दार्शनिक अवधारणा दी है। साथ ही उन्होंने पाएम मोदी द्वारा संसज में दिए गए रेनकोट बयान को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने किसी का अपमान नहीं किया।
बिजनौर में मोदी ने कहा- अखिलेश की समझदारी पर होने लगा है शक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का शंखनाद महात्मा विदुर की धरती से कर रहे हैं। वर्धमान डिग्री कालेज के मैदान में शंखनाद रैली को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में पहुंचने के लिए लोगों को हुई असुविधा पर भाजपा की ओर से लोगों से मांगी माफी। प्रधानमंत्री ने कहा कि 11 मार्च को अखिलेश यादव का कच्‍चा चिटठा खुलेगा। कहा कि आज जयंती पर संत रविदास के चरणों में आदर पूवर्क नमन करता हूं।
यूपी में पहले चरण के लिए 73 सीटों पर चुनाव कल
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 सीटों पर 11 फरवरी यानी कल मतदान होने जा रहा है। मुस्लिम और जाट बहुत इस इलाके कई ऐसे नेता हैं,जिनकी साख दांव पर लगी है। ये नेता तकरीबन सभी पार्टियों के हैं। इन सभी का मकसद चुनाव में पार्टी को इस इलाके से जीत दिलाकर अपनी साख को बढ़ाना है। जातीय गणित,वोटबैंक और सियासी दमखम के नजरिये से देखें तो पश्चिमी यूपी की पांच हस्तियों का असर इस क्षेत्र में सबसे ज्‍यादा है।
मोदी की नगरी काशी में राहुल व अखिलेश रोड शो हुआ स्थगित
11 फरवरी को मोदी की नगरी काशी में कांग्रेस और सपा गठबंधन का पहला रोड शो स्‍थगित कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का रोड शो होना था,लेकिन गुरुवार की देर रात स्वयं राहुल गांधी ने स्‍थगित कर दिया। इस बाबत बनारस में प्रवास कर रहे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राणा गोस्वामी से फोन पर वार्ता कर सूचित किया। राणा गोस्वामी ने जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा को सूचित कर कार्यकर्ताओं को निर्देशित करने के लिए कहा।
यूपी चुनाव से पहले जानें किस सियासी दल की हैं क्या उपलब्धियां कितने वादे किए पूरे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने कई उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। अपने ढाई साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने उन योजनाओं को अमली जामा पहनाया जिन पर पिछली सरकारों का रवैया उदासीन रहा। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में केंद्र सरकार की योजनाओं का साफ असर देखा जा सकता है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की रैलियों में उमड़ रही भीड़ इसका प्रमाण है।
श्मशान में चुनावी दफ्तर,अर्थी पर जाकर भरा नामांकन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवाल को मतदान होने वाला है। इस बीच बड़े दलों के प्रचार में एक ऐसे भी उम्मीदवार हैं जो अर्थी पर सवार होकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। यूपी चुनाव में एक तरफ जहां सभी दलों के प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक चुनावी वादे कर रहे हैं तो वहीं दूसरे तरफ कुछ प्रत्याशी ऐसे भी है जो सुर्खियों में आने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।
यूपी में पहले चरण के लिए आज थम जाएगा प्रचार, शनिवार को वोटिंग
यूपी में पहले दौर के चुनाव के लिए आज प्रचार खत्म हो रहा है। पहले दौर में पश्चिमी यूपी की 73 सीटों पर शनिवार को वोट डाले जाएंगे। चुनाव से पहले नेताओं ने एक दूसरे पर वार और पलटवार किए हैं। पश्चिमी यूपी का चुनाव इसलिए अहम है क्योंकि यहां छब्बीस फीसदी मुस्लिम वोटर हैं, यही वजह है कि चुनाव से पहले हिंदू-मुस्लिम का नारा खूब सुना गया।
मोदी गाजियाबाद,अखिलेश रामपुर और राहुल हाथरस में चुनावी भाषण
चुनाव प्रचार में तेजी आने के साथ ही दिग्गज नेताओं की ताबड़तोड़ सभाएं हो रही हैं। बुधवार को पश्चिमी उप्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभाएं भी होगी। प्रधानमंत्री मोदी गाजियाबाद के कमला नेहरूनगर में विजय शंखनाद रैली संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को रामपुर व बिजनौर में आयोजित जनसभाओं में गरजेंगे।
सपा के महिला प्रत्याशियों का प्रचार करेंगी डिंपल
कन्नौज की सांसद व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा के महिला प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभाएं करेंगी,जिसकी शुरुआत बुधवार को आगरा से करेंगी। सिने अभिनेत्री जया बच्चन उनके साथ रहेंगी। यह पहला मौका होगा डिंपल यादव अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा के लिए निकलेंगी। सपा सूत्रों का कहना है कि डिंपल यादव अधिकतर उन्हीं क्षेत्रों में प्रचार करेंगी,जहां महिला प्रत्याशी हैं।
राज बब्बर के विवादित बयान का वीडियो हुआ वायरल
उप्र कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के एक बयान का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में उन्होंने महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस पर भाजपा महिला मोर्चा ने आपत्ति जताकर राज बब्बर से माफी मांगने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर मोर्चा कानूनी कार्रवाई करेगा। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि राजबब्बर कांग्रेस के झंडों से सजे मंच पर भाषण दे रहे हैं। सपा के एक प