प्रदेश विशेष
गौ तस्करी रोकने को आगे आईं राजस्थान की मेव पंचायतें
जयपुर,11/जनवरी/2018(ITNN)>>> राजस्थान के मेवात क्षेत्र की मेव पंचायतों ने गौ-तस्करी व इससे जुड़े लोगों का विरोध करने का ऐलान किया है। राजस्थान के अलवर व भरतपुर के मेवात इलाके की विभिन्न मेव पंचायतों के प्रतिनिधि हरियाणा के गांवों में जाकर गौ-तस्करी रोकने को लेकर बातचीत करेंगे। एक बयान में अलवर जिला मेव पंचायत के संरक्षक शेर मोहम्मद ने मेव समाज से गौ-तस्करी में शामिल लोगों का विरोध करने की अपील करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं से समाज को शर्मिंदा होना पड़ता है। 

तस्करी को रोकने के लिए अलवर मेव पंचायत के प्रतिनिधि हरियाणा के गांवों में जाकर यह समझाएंगे कि यदि हरियाणा के लोग गौ-तस्करी करेंगे तो हम उनका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि मेव समाज को अपनी बात रखने का हक है। पिछले कुछ माह में हुई घटनाओं को लेकर समाज अपना पक्ष रख रहा है। उन्होंने मेव समाज में दहशत की बात को भी नकार। भरतपुर मेवात क्षेत्र के प्रतिनिधि जुबेदा खान, आरिफ मोहम्मद और इकबाल मेव का कहना है कि गौ-तस्करी रोकने के लिए वे मिलकर प्रयास करेंगे।

अब तक कई गौ-तस्करों की जा चुकी है जान
पिछले छह माह में अलवर व भरतपुर में गौ-तस्करी की कई घटनाएं सामने आई हैं। इनमें से अधिकांश घटनाओं में हरियाणा के लोगों को पकड़ा गया है। एक घटना में तो नूंह निवासी पहलू खां की मौत हुई थी। पिछले सप्ताह हुई गौ-तस्करों और पुलिस की मुठभेड़ में भी नूंह निवासी तालीम खां की मौत हो गई थी।