प्रदेश विशेष
लुधियाना की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग के बाद गिरी इमारत,3 की मौत
लुधियाना,20/नवम्बर/2017(ITNN)>>> सोमवार सुबह सूफिया चौक के पास एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने के कुछ देर के भीतर ही फैक्ट्री की पांच मंजिला इमारत गिर गई। इमारत गिरने की वजह से कई लोग मलबे में दब गए,जिसमें तीन लोगों की मौत की सूचना है। मलबे से जो एक शव निकाला गया,उसकी पहचान इंदरजीत सिंह(60) निवासी पखोवाल रोड स्थित रोज इन्क्लेव के रुप में हुई है। 

बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ,बीएसएफ व जालंधर से पीएपी (पंजाब आर्म्ड फोर्स) की टीमें पहुंच चुकी हैं। सेना ने भी बचाव कार्य के लिए मोर्चा संभाला है। मलबे में वाल्मीकि समाज के बड़े नेता लक्ष्मण द्रविण के भी दबे होने की खबर है, जिनकी मोबाइल फोन पर कुछ लोगों से बात हुई है। मौके पर तत्काल पांच जेसीबी मशीनों को बुलाया गया। मलवे के नीचे अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

राहत कार्य में जुटा बचाव दल
जिस इमारत में आग लगी उस समय वहां काम चल रहा था। फायर ब्रिगेड भी आग बुझाने में जुटी थी। मलबे में कुछ फायर ब्रिगेड कर्मी भी दबे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। इसके अलावा पीआइपी जालंधर व बीएसएफ को भी राहत एवं बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि अभी मलबे के नीचे 15 लोगों के दबे होने का अनुमान है।