प्रदेश विशेष  :: पंजाब
RSS नेता रविंदर गोसाई की गोली मारकर हत्या
लुधियाना के कैलाश नगर में मंगलवार को आरएसएस के एक नेता की कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक आरएसएस नेता की पहचान शाखा प्रशिक्षक और भाजपा नेता रविंद्र गोसाई के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह बाइक पर आए दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोसाई पर गोलियां बरसाई और फरार हो गए।
गुरदासपुर में भाजपा की हार पर विनोद खन्ना की पत्नी ने दिया ऐसा बयान
गुरदासपुर उपचुनाव में भाजपा की टिकट लेने में ऐन मौक़े पर वंचित रही कविता खन्ना ने चुनाव परिणाम पर निराशा जताई है। उन्‍होंने कहा कि वह बहुत दुखी हैं। विनोद खन्ना ने गुरदासपुर में चुनाव जीत कर कांग्रेस के गढ़ को तोड़ा था और इसे भाजपा का गढ़ बनाया था। यह गढ़ टूटना चिंताजनक है।
कांग्रेस ने भाजपा से छीनी गुरदासपुर सीट,सुनील जाखड़ 1,93,219 वोटों से जीते
पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है और कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से भारी जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने भाजपा के स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों से हरा दिया है। इस सीट पर इससे पहले सबसे बड़ी जीत भाजपा के विनोद खन्ना की थी।
गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ 1 लाख से ज्यादा वोटों से आगे
पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती चालू है और दोपहर 2 बजे तक नतीजे आने की उम्मीद है। कई राउंड की मतगणना के बाद मिल रहे रुझानों में कांग्रेस के उम्‍मीदवार सुनील जाखड़ काफी आगे चल रहे हैं। वह अपनी बढ़त को लगातार मजबूत बना रहे हैं। जाखड़ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्‍मीदवार स्‍वर्ण सलारिया से करीब 108230 मतों से आगे हैं।
पटाखों से प्रदूषण पर अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने नोटिस देकर मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने भी पटाखों से फैलने वाले प्रदूषण पर संज्ञान लिया है. हाई कोर्ट ने पंजाब,हरियाणा और चंडीगढ़ से मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. हाई कोर्ट ने वरिष्ठ वकील अनुपम गुप्ता को कोर्ट मित्र (एमेकस क्यूरी) नियुक्त किया है.
पटाखा गोदाम में आग लगने से चार लोगों की मौत
पंजाब के संगरूर जिले में सोमवार को एक पटाखा गोदाम में जोरदार विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि इसी घटना में कई अन्य घायल हो गये. पुलिस ने जानकारी है कि सुलार घराट में इमारत के भीतर छह लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. फिलहाल, आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है, हालांकि गोदाम में विस्फोट आग लगने से ही हुआ.
पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो घुसपैठिए ढेर
सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज दो सशस्त्र घुसपैठियों को मार गिराया और सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया है. सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले बल ने कहा कि उसे मौके से दो शव बरामद हुए हैं. वहां से एक एके-47 राइफल,एक पिस्तौल और दो दर्जन के करीब गोलियां मिली हैं.
यूथ कांग्रेसियों ने घोड़े तांगे पर सवार होकर भाजपा के खिलाफ निकला मोर्चा
पैट्रोल व डीजल की कीमतों में हुई बढ़ौतरी के विरोध में यूथ कांग्रेसियों ने घोड़े तांगे पर सवार होकर जिला प्रधान राजीव राजा की अगुवाई में रोष मार्च निकालकर देश की मोदी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। रोष मार्च ट्रांसपोर्ट नगर चौक से आरंभ होकर समराला चौक में सम्पन्न हुआ।
सी.डब्ल्यू.सी. ने कस्टम विभाग को लिखा लैटर कहा बंद करें पाकिस्तान से आने वाले टिप्परों को
पाकिस्तान से आयातित वस्तुओं को सही ढंग से व्यवस्थित करने व लेबर की समस्या को निपटाने में पूरी तरह से असफल रही सी.डब्ल्यू.सी. ने अब एक और कारनामा कर दिया है। इससे विभाग की कार्यशैली पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। सी.डब्ल्यू.सी. ने कस्टम विभाग को एक लैटर लिखकर कहा है
अपनी पार्टी के खिलाफ धरने पर बेठे कांग्रेस पार्षद बंटी
जालंधर में अपनी की सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षद ने नशा तस्करों के खिलाफ थाना 5 में धरना दिया इस दौरान पुलिस पर नशा तस्करों को गिरफ्तार न करने का आरोप भी लगाया गया। पार्षद बंटी ने कहा कि मॉडल हाऊस व आस-पास के इलाकों में नशा तस्करों ने जाल बिछाया हुआ है पुलिस को इस बारे में कई बार बताया जा चुका है.
दो महीने से कम नहीं हुए पेट्रोल डीजल के भाव इससे बढेगी महगाई
पैट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ौतरी से जहां केन्द्र सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है, वहीं ट्रांसपोर्टरों ने भी इस वृद्धि को ट्रांसपोर्ट उद्योग व आम जनता के हितों के विरुद्ध बताया है।
पंजाब में कांग्रेस के 6 महीने पुरे होने पर सुखबीर सिंह बदल ने नवजोत सिंह और मनप्रीत सिंह बादल पर साधा निशाना
पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बदल ने आज अमृतसर में कांग्रेस के 6 महीने की सरकार पुरी होने पर प्रैस वार्ता दौरान आड़े हाथो लेते कहा कि कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है
म्यांमार मुसलमानों के नरसंहार पर जालंधर के मुसलमानों ने दिया डी.सी के दफ्तर पर धरना
बर्मा म्यांमार में मुसलमानों के नरसंहार और बर्मा सरकार की बर्बरता और आतंक के खिलाफ आज जालंधर के मुसलमानों ने डी.सी. दफ्तर के समक्ष धरना दिया।
जालंधर में शामिल नहीं होंगे कैंट के 13 इलाके, 80 में बंटेंगे 60 वार्ड
अर्बन एस्टेट की 66 फुट रोड पर बने फ्लैट्स, काॅलोनियां और मल्टीप्लेक्स रूरल एरिया में ही गिने जाएंगे। इन्हें नई वार्डबंदी में नगर निगम के एरिया में शामिल नहीं किया जाएगा। इससे करीब 3000 एकड़ रकबा शहर का हिस्सा नहीं होगा। नई वार्डबंदी के लिए बोर्ड की पहली मीटिंग इसी हफ्ते होगी। इस बोर्ड में चारों विधायकों में राजिंदर बेरी, परगट सिंह, बावा हैनरी और सुशील रिंकू प्राइम मैंबर हैं। इनके अलावा सभी दलों का कौंसलर लोकल बाॅडीज विभाग के अफसरों का पैनल भी साथ रहेगा।
गौ मांस समेत एन.आर.आई. सहित 3 गिरफ्तार
स्थानीय इस्लामाबाद क्षेत्र में स्थित शनि मंदिर के बिल्कुल समीप शिव सेना नेता बलदेव भारद्वाज तथा इलाकावासियों ने एक एन.आई.आर. सहित 3 लोगों को गौ मांस सहित पुलिस के हवाला किया, लेकिन अदालत में पेशी के दौरान पुलिस उनके प्रति काफी विनम्र दिखाई दे रही थी। यही कारण था कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस रिमांड हासिल करने की बजाए पुलिस ने खुद ही उन्हें ज्यूडीशियल (न्यायिक) हिरासत में भेजने के लिए अदालत से अनुरोध किया, जिसे स्वीकार कर स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत ने गिरफ्तार तीनों कथित आरोपियों को 22 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
खस्ता हालत अंडर ब्रिज को लेकर हाईकोर्ट ने डिप्टी कमिश्नर को भेजा नोटिस
नगर कौंसिल मंडी गोबिंदगढ़ द्वारा शहर को 2 भागों में बांटने वाली रेलवे लाइन के नीचे से गांव नसराली के इलाके में करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए रेलवे अंडर ब्रिज में जरूरत अनुसार सुविधाएं न होना तथा नक्शे के अनुसार इस पुल के इर्द-गिर्द कोई भी अप्रोच रोड न बनाने के मामले को लेकर किसान नेता रजिन्द्र सिंह बैनीपाल द्वारा एक जनहित याचिका उच्च न्यायालय में दायर की गई है।
10 वर्षीय बच्चे ने बताए डेरे के कुछ राज़ क्या होता था उसके साथ
सिवल अस्पताल समराला में घायलावस्था में दाखिल हुए एक 10 वर्षीय बच्चे ने स्थानीय एक डेरे के प्रबंधकों पर गंभीर आरोप लगाते कहा है कि डेरे के अंदर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में डेरे से दो नौजवानों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है
पुलिस ने धरदबोचा 270 ग्राम हैरोइन के साथ 2 आरोपी जिसमे एक की मौत
नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की सूचना पर लुधियाना से आई एस.टी.एफ. की टीम ने आज राजासांसी के गांव राणेवाली में ट्रैप लगा रखा था। इस दौरान 2 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर 3 युवकों को आते देख उन्हें रुकने का इशारा किया, जबकि मोटरसाइकिल सवार निशान सिंह निवासी मंडियाला,
पंजाब कांग्रेस कमेटी का बदलो पर पलटवार कहा डूबा दिया पंजाब का युवा
पंजाब कांग्रेस कमेटी ने आज बादलों पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्होंने डूबा हुआ जहाज पंजाब को दिया, जो पूरी तरह से कंगाली के रास्ते पर आ चुका था। प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव अरुण वालिया ने आज कहा कि इस डूबे हुए जहाज को उभारने के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह भरसक प्रयास कर रहे हैं
नूरमहल में हुआ भयानक हादसा बस से हुई टक्कर तीन लोगो की मौत
नूरमहल के गांव कंदोला कलां के नजदीक भयानक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब 3 लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे थे कि रोडवे की बस ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। मृतकों की उम्र 18-20 वर्ष बताई जा रही है। तीनों ही अपने परिवार के इकलौते पुत्र थे।
कुख्यात गैंगस्टर चला रहे जेल से ही अपना नैटवर्क जेल स्टाफ दे रहे है उनका साथ
कुख्यात गैंगस्टरों द्वारा जेल से चलाए जा रहे नैटवर्क पुलिस से छुपे नहीं हैं। कई बार इसके खुलासे होने के बावजूद जेल प्रशासन वर्दी की आड़ में कुख्यात अपराधियों का साथ देने वाली काली भेड़ों की निशानदेही करने में नाकाम है, जो जेल प्रशासन की भूमिका पर जहां सवालियां निशान खड़ा करती है वहीं समाज के लिए भी खतरा बनी हुई है
होस्टल से बाहर जाने के लिए लड़कियो ने रची ये साजिश और चली गई बाहर
स्थानीय लड़कियों के होस्टल की कुछ लड़कियों द्वारा होस्टल की सेवादार कलावंती को गत रात सब्जी में नींद की गोलियां डालकर उसे नींद में सुलाकर खुद कही जाने की कोशिश किए जाने का समाचार है। इस संबंधी होस्टल की वार्डन का कहना था कि वह उस दिन की तरह 10 बजे रात को लड़कियों को कुंडियां लगाकर सो जाने को कहकर चली गई,
राम रहीम की बेटी हनीप्रीत की कार नेपाल बॉर्डर पर मिली पूर्व कांग्रेसी सांसद मोहिंदर सिंह से हो सकते है कनैक्शन
नेपाल बार्डर से बाबा राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत की कार का जालंधर के पूर्व कांग्रेसी सांसद मोहिंदर सिंह के.पी. से कनैक्शन निकला है। दरअसल वह स्कोडा कार मोहिंदर सिंह के.पी. के नाम पर है। उसका पता भी मिट्ठापुर रोड, मॉडल टाउन है। यहां तक कि डी.टी.ओ दफ्तर में भी रिकार्ड के.पी. के नाम पर ही है
मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की जगह लुधियाना पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू दिया 3568 करोड़ खर्च ऐलान
पंजाब के मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पैर में मोच आने के चलते उनका बुधवार को लुधियाना दौरा रद्द हो गया। उनकी जगह पर महानगर के विकास संबंधी घोषणाओं के लिए स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे तथा विकास के लिए 3568 करोड़ खर्च करने का ऐलान किया
65 साल में गुरदासपुर में होंगे अब उपचुनाव
गुरदासपुर लोकसभा सीट पर 65 साल में पहली बार उपचुनाव होगा। 1952 से अब तक 16 बार आम चुनाव हुए जिसमें 11 बार कांग्रेस,4 बार भाजपा तथा एक बार जनता पार्टी जीती। इस बार भी मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में ही है
पंजाब हाई कोर्ट ने डेरे में सेना के प्रवेश को दी अनुमति
गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के आरोप में सजा सुनाए जाने के बाद अब कोर्ट ने डेरों में सेना की एंट्री को अनुमति दे दी है। मंगलवार को इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। गुरमीत को जेल भेजने के बाद डेरों से लगातार हथियार बरामद हो रहे हैं। पिछले दिनों सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे।
डेरा वोट बैंक का भविष्य! अकाली-भाजपा व कांग्रेस से नाराज हैं डेरा पैरोकार
डेरा सिरसा प्रमुख को सजा के बाद डेरे के वोट बैंक के भविष्य बारे अस्पष्ट स्थिति बन गई है। इस मामले पर जिस तरह अकाली और कांग्रेस के नेताओं ने रोल अदा किया है, उस हिसाब से आगामी समय में यह वोट न ही अकाली दल और न ही कांग्रेस को जाने की संभावना है। कुछ डेरा पैरोकारों का कहना है कि इस मामले पर अकाली-भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने प्रेमियों के हक में बढिय़ा रोल अदा नहीं किया।
बसपा के जनरल सचिव पर लोहे की राडों व किरपानों से हमला
लोकसभा हलका के पूर्व प्रत्याशी एवं पंजाब बसपा के जनरल सचिव कुलदीप सिंह पर दर्जन के करीब व्यक्तियों ने कातिलाना हमला कर दिया। बोहा पुलिस ने कुलदीप सिंह के बयान पर इरादा कत्ल 307, 341, 427, 148, 149 के अंतर्गत अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर लिया है।
कारोबारी वैट रिफंड के लिए सरकार के लगते थे चक्कर gst के बाद भी मिली निराशा
पिछले कई सालों से हजारों कारोबारी वैट रिफंड के लिए सरकार के दरबार में चक्कर लगाते रहे हैं और इस संबंध में दर्जनों धरने-प्रदर्शन भी हुए और अकाली-भाजपा सरकार को जबरदस्त नाराजगी भी झेलनी पड़ी। जी.एस.टी. लागू होने के बाद व्यापारियों को आशा थी कि अब उनका रिफंड का चक्कर खत्म हो जाएगा परन्तु अब व्यापार जगत की यह आशा भी धूमिल होती दिख रही है
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर का बयान डांगमार और चूंगथांग का अस्तित्व के लिए किये जाएंगे हरसंभव यत्न
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से सिक्किम स्थित गुरु नानक देव से संबंधित ऐतिहासिक गुरुद्वारा गुरु डांगमार और चूंगथांग का अस्तित्व बरकरार रखने के लिए हरसंभव यत्न किए जाएंगे। यह बात शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर ने जारी एक बयान में कही।
लुधियाना-दिल्ली फ्लाइट से लुधियाना शहर का नाम एक बार फिर होगा एयर मैप पर शुमार
2 सितम्बर को साहनेवाल एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही लुधियाना-दिल्ली फ्लाइट से औद्योगिक शहर लुधियाना का नाम एक बार फिर से एयर मैप पर शुमार होगा। पूरी ट्रेड एवं इंडस्ट्री हवाई सुविधा शुरू होने से बेहद खुश है। प्रधानमंत्री की उड़ान स्कीम के तहत 70 सीटर जहाज यहां से उड़ान भरने जा रहा है
नवजोत सिंह सिद्धू के एक फैसले के कारण मॉनसून सीजन में नही लगा एक भी पौधा खतरे में 500 करोड़ की ग्रांट
लोकल बॉडीज मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू के एक फैसले के कारण मॉनसून सीजन में नगर निगम इस बार सिटी में अब तक एक भी पौधा नहीं लगा पाया। सरकार ने अप्रैल में सिंगल टैंडर पर रोक लगाकर निर्देश दिया था कि टैंडर ओपन करने का फैसला 3 मेंबरी कमेटी कर सकेगी।चार महीने बाद भी इस कमेटी ने सिंगल या डबल बिड का कोई भी टैंडर जारी नहीं किया है
बलात्कारी बाबा का सच सामने आने पर लोगो ने तोडा उससे रिश्ता
डेरा सच्चा सौदा के मुखी राम रहीम का बलात्कारी चेहरा सामने आने के बाद अब उसके अनुयायी उससे रिश्ता तोड़ कर अपने ही धर्म में वापसी कर रहे है इस कड़ी में डेरा सच्चा सौदा और उसके डेरे की नाम चर्चा से जुड़े 5 परिवारों के 21 लोग आज डेरे का त्याग कर सिख धर्म में वापिस आ गए हैं।
चाचा करता रहा कई महीनो तक बिन माँ की बेटी के साथ दुष्कर्म
गांव कोट कलां में नाबालिक लड़की के साथ चाचा द्वारा रेप करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार नाभा ब्लाक के गांव कोट कलां की गरीब परिवारसे संबंधित लड़की जिसकी उम्र 14 साल बताई जा रही है नाबालिक के साथ उसका सगा चाचा कई महीने से रेप कर रहा था। लड़की की मां की मौत हो चुकी है।
हिंसा से नाराज हाईकोर्ट ने डेरे की संपत्ति जब्त करने के दिए आदेश
डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी ठहराए जानने के बाद भड़की हिंसा पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा की सम्पति जब्त करने के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने कहा है कि डेरा समर्थकों ने जो हिंसा फैलाकर नुकसान किया है उसकी भरपाई डेरा की सम्पति बेचकर पूरी की जाएगी। दोपहर बाद हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने हरियाणा,पंजाब,दिल्ली और आसपास में भड़की हिंसा पर नाराजगी जताई।
रेप के 15 साल पुराने मामले में राम रहीम दोषी,हो सकती है 7 साल की जेल
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया है. कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा. फैसला सुनते ही राम रहीम कोर्ट में अपने होश खो बैठे. राम रहीम कोर्ट से सीधा जेल जा रहे हैं,उन्हें कस्टडी में लिया गया है. हरियाणा के कई शहरों की बिजली काट दी गई है.
पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस नेता पवन बंसल के बेटे के ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की
पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस नेता पवन बंसल के बेटे के ठिकानों पर देर रात इनकम टैक्स ने छापेमारी की है. इनकम टैक्स विभाग ने पंचकूला के साथ चंडीगढ़,सोलन और मुंबई में भी छापेमारी की. अधिकारी ने बताया कि आयकर विभाग फार्मा कंपनी की तरफ से कथित कर राहत के दुरूपयोग की जांच कर रहा है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक,ये छापेमारी पवन बंसल के बेटे की फार्मा कंपनी में टैक्स की धांधली को लेकर हुई है.
लूट को आये दिन अंजाम देते थे पुलिस ने पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार
शहरभर में मोटरसाइकिलों पर तेजधार हथियारों से लैस होकर लोगों को लूटने वाले गिरोह को बेनकाब करते हुए मॉडल टाऊन पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से तेजधार हथियार व लूटे हुए मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपियों के 3 साथियों की तलाश जारी है।ए.डी.सी.पी. संदीप गर्ग व थाना प्रभारी सुरिंद्र चोपड़ा ने बताया
मॉल में घूमने आई युवती ने तीसरी मंजिल से कूदी हालत गंभीर
अपने एक दोस्त के साथ स्थानीय जी.टी. रोड पर स्थित एक मॉल में घूमने आई युवती ने तीसरी मंजिल से कूद आत्महत्या का प्रयास किया। कुछ समय बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे तुरंत उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल युवती का उपचार चल रहा है, जबकि उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
आज पूरे देश में आज बैंक कर्मियों द्वारा एक दिवसीय हड़ताल लोगों को मुश्किलों करना पढ़ा सामना
पूरे देश में आज बैंक कर्मियों द्वारा एक दिवसीय हड़ताल की गई जिसके चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 10 लाख के करीब बैंक कर्मचारी और 9 बैंकों के यूनियन के अधिकारी आज हड़ताल पर हैं । बैंकों के विलय के खिलाफ और कुछ अन्य मांगों के समर्थन में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के तत्वावधान में सभी बैंक यूनियनों ने 22 अगस्त को हड़ताल का आह्वान किया है
जालंधर के चारों विधायकों ने रोके 100 करोड़ रुपए के टैंडर,पहले रिव्यू फिर होंगे विकास कार्य
शहर के चारों विधायकों ने रिव्यू के लिए 100 करोड़ रुपए के टैंडर रोक लिए हैं। यह टैंडर अमरुत योजना के हैं। पुराने इलाकों में 50 किलोमीटर पीने के पानी की सप्लाई की पाइपें बदलने, 100 किलोमीटर नई लाइनें डालने, 7 टंकियां और 7 ही ट्यूबवेल लगाने का काम फिलहाल अटक गया है। जहां पाइपें बदली जानी हैं, वहां पुरानी पाइपें खराब हो चुकी हैं जो बीमारी का कारण बन रही हैं।
11वें दिन भी धरने पर डटे रहे डिप्लोमा इंजीनियर
विभिन्न मांगों को लेकर जल सप्लाई एवं सैनीटेशन विभाग के सभी जे.ईज., ए.ईज. व तरक्कीशुदा एस.डी.ओज. 11वें दिन भी धरने पर डटे रहे और नारेबाजी करके सरकार के विरुद्ध रोष जताया। जूनियर इंजीनियर एसो. के महासचिव इंजी. कर्मजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि मांगों को लेकर जल सप्लाई मंत्री के साथ बैठक की गई थी, जिसमें उन्होंने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था।
1780 नशीले कैप्सूल बरामद
गत दिवस थाना सदर में तैनात ए.एस.आई. निर्मल सिंह सन्नी निवासी फतेहगढ़ चूडिय़ां को 740 नशीले कैप्सूलों के साथ पकड़ा था। पूछताछ दौरान उक्त आरोपी ने बताया कि वह कैप्सूल महाशक्ति फार्मास्यूटीकल कटड़ा शेर से लेता है।
मामला फास्ट-वे से संबंधित मॉल पर कार्रवाई काःनिगम अफसरों ने की खानापूर्ति
फिरोजपुर रोड स्थित फास्ट-वे कम्पनी के गुरदीप जुझार से संबंधित ग्रैंड वाक मॉल पर रविवार शाम को कार्रवाई करने गए नगर निगम अफसर जो अकालियों के विरोध की आड़ में ड्रामेबाजी करके बैरंग लौट आए थे। उन्होंने लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू की फटकार मिलने के बाद देर रात मौके पर जाने के बावजूद खानापूर्ति के सिवाय कुछ नहीं किया।
आजादी दिवस पर दिखी दरिंदगी,परेड से लौट रही छात्रा को बनाया हवस का शिकार
सेक्टर 23 स्थित चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने अाई एक स्कूल छात्रा के साथ रेप का मामला सामने अाया है।जानकारी के अनुसार 8 वीं कक्षा की छात्रा चंडीगढ़ के सैक्टर-23 में स्थित चिलड्रन पार्क में आयोजित स्वतंत्रता समारोह के कार्यक्रम से भाग लेकर लौट रही थी।
चंडीगढ़ रेप मामला-AAP नेता बोली, रेप करने वालों का काट डालो लिंग
स्वतंत्रता दिवस पर चंडीगढ़ में 8 वीं कक्षा की छात्रा से रेप के मामले में आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा के फेसबुक पर अपना गुस्सा निकाला है। उन्होंने वीडियों के माध्यम से जो बयान दिया है,उससे अच्छा-खासा विवाद खड़ा हो सकता है। दरअसल, फेसबुक पोस्ट पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए अलका ने चंडीगढ़ में बच्ची को हवस का शिकार बनाए जाने पर रोष जताते कहा कि लगातार बच्चियों को नोंचा जा रहा है है।
स्वतंत्रता दिवस समारोह से लौट रही छात्रा से रेप
स्वतंत्रता दिवस के जश्न के बीच चंडीगढ़ में एक ऐसी वारदात हुई है,जिसे सुनकर आपका कलेजा बैठ जाएगा. यहां 8वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ रेप की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है. पीड़िता अपने स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने के बाद घर लौट रही थी. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, यह वारदात चंडीगढ़ सेक्टर 23 में हुई है. यहां एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने के बाद घर लौट रही थी.
विधायक राजिंदर बेरी के सामने लगी समस्याओं की झड़ी
बाजार में स्थित सरकारी एलिमेंट्री सैंकेडरी स्कूल में वन महोत्सव मनाने पहुंचे विधायक राजिंदर बेरी को स्कूल स्टॉफ ने समस्याओं की झड़ी लगा दी। इस दौरान बेरी ने कहा कि वह इस बारे में पंजाब की शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी व निगम कमिश्नर से बात करेंगे।वहीं उन्होंने आम जनता को अपील की कि वह पर्यावरण बचाने के लिए पौधे लगाए
बहनों ने जेल में बंधी भाई की कलाई में राखी
केन्द्रीय जेल फताहपुर में बहनों ने जेल में बंद अपने भाईयों की कलाई पर राखी में प्यार बांधा। जेल सुपरिंटैंडैंट सुरिन्द्र सिंह सैनी द्वारा राखी के इस अवसर पर हर बहन को भाई से मिलने व राखी बांधने की छूट सुबह 9 से सायं 5 बजे तक दे रखी थी।दूसरे जिलों से आने वाली सभी बहनों को उनके भाईयों से मिलने का अवसर दिया गया और बहनों ने मिठाई खिलाकर जेल में बंद अपने भाईयों को राखी बांधी।
यदि ई-वे लगा तो बढेगा भ्रष्टाचार हो सकता है घातक सिद्ध
देश के कारोबार के लिए ई-वे बिल घातक सिद्ध हो सकता है, क्योंकि वैट में यही प्रणाली ई-ट्रिप के नाम से पंजाब में लगाई गई थी, जिसे कारोबारियों के संघर्ष के बाद सरकार को वापस लेना पड़ा था। इसी प्रकार यदि ई-वे लगता है तो इससे भ्रष्टाचार तो बढ़ेगा ही, कारोबार करने में भी भारी दिक्कत आएगी।
पंजाब सरकार का युवकों को रोजगार देने की असलीयत से उठा पर्दा,उबर ने दिया धोखा
पंजाब सरकार द्वारा युवकों को रोजगार देने के लिए शुरू की गई 'अपनी गाड़ी अपना रोजगार' योजना एक हफ्ते में ही दम तोड़ गई । वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने जिन 80 बाईकरस को सरकार द्वारा रोजगार देने का ऐलान करते हुए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था, अब वह युवक पछता रहे हैं।
नगर निगम के कर्मचारियों ने घेरा निगम दफ्तर
नगर निगम के मुलाजिमों की सांझा एक्शन कमेटी ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम दफ्तर का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। निगम कर्मचारियों का कहना था कि उनके पी.एफ. के खातों के बकाए जमा करवाए जाएं और मुलाजिमों को सही समय पर वेतन दिया जाए।
हिन्दू नेताओं के हत्यारों को पकडऩे में नाकाम साबित हुई पंजाब सरकार
शिवसेना हिन्द की एक बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस बैठक में चेयरमैन व राष्ट्रीय उप-प्रमुख वेद अमरजीत शर्मा, राष्ट्रीय प्रमुख महंत कश्मीर गिरि जी महाराज, पंजाब चेयरमैन राजिंद्र धालीवाल, राष्ट्रीय महासचिव रोहित साहनी, पंजाब अध्यक्ष सौरव अरोड़ा, पंजाब युवा अध्यक्ष इशांत शर्मा, रणदीप शर्मा पंजाब उपाध्यक्ष, दोआबा अध्यक्ष किरत मोहाली, चेयरमैन लेबर सैल पंजाब, राम कुमार जिला मोहाली लेबर सैल अध्यक्ष व कई सीनियर नेता शामिल हुए।
भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीम कौर को DSP पद पर नियुक्त करेगी पंजाब सरकार
आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरमनप्रीत ने आज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की जिन्होंने पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा को इस क्रिकेटर को पुलिस उपाधीक्षक ( डीएसपी ) पद नियुक्त करने के लिये जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा.
छोटे व्यापारियों के लिए जी.एस.टी.बना पहेली
जी.एस.टी. (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) को लागू हुए एक माह पूरा हो गया है। लागू होने से पहले जितना ज्यादा विरोध हो रहा था, लागू होने के बाद वह विरोध देखने में नहीं आया। एक माहके बाद जब जी.एस.टी. को लेकर अलग-अलग वर्गों के साथ बात की गई तो सामने आया कि जो पहले टैक्स भर रहे थे और बड़ी कंपनियां थीं और जिनके पास इन्फ्रास्ट्रक्चर था, उनको कोई ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा, जबकि छोटे व्यापारियों को यह एक तरह की आफत लग रही है।
कांग्रेस मंत्री की तस्वीर डाल की अभद्र टिप्पणी,थाने पहुंचे नेता
फिरोजपुर के अकाली नेता जगदीप सिंह द्वारा फेसबुक पर कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की हाथ में सांप पकड़े फोटो अपलोड कर कथित तौर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर की गई अभद्र टिप्पणी पर कांग्रेसी नेताअों में रोष है। नेताअों का अारोप है कि इस पोस्ट में अकाली नेताअों ने कैप्टन साहब के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया है।
श्री हरमंदिर साहिब में पाठी सिंहों ने किया प्रदर्शन
सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में आज मर्यादा की बड़ी बेअदबी उस समय देखने को मिली जब श्री अकाल तख़्त साहिब परिसर के अन्दर पाठी सिंहों ने प्रदर्शन करना शुरु कर दिया।
आम आदमी पार्टी के तात्कालिन प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ मामले की सुनवाई आज
पंजाब के आम आदमी पार्टी के तात्कालिन प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा किए गए मानहानी के मामले की सुनवाई आज हुई। जिसमें संजय सिंह अपने वकील सहित जगजीत सिंह की अदालत में पेश हुए लेकिन वहीं, बिक्रम सिंह मजीठिया की अदालत द्वारा हाजिरी माफी किए जाने के चलते वो अदालत में पेश नहीं हुए।
पुलिस चेकिंग के दौरन बरामद हुई 1.5 किलोग्राम आफिम
लुधियाना जीआरपी पुलिस ने लुधियाना के रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान 1किलों 500 ग्राम अफीम बरामद की है । पुलिस के मुताबिक आरोपी संतोख सिंह उर्फ सुरेश बिहार का रहने वाला है जो झारखण्ड से 1 किलों 500 ग्राम अफीम ले कर आ रहा था।
एकतरफा प्यार में आशिक ने किया छात्रा पर जान लेवा हमला
एकतरफा प्यार कहो या फिर जवानी का जुनून। तलवंडी साबो स्थित एक निजी स्कूल में सुबह सवा सात बजे जबरी घुसकर क्लास में पढ़ रही 14 वर्षीय छात्रा पर दोस्ती का ऑफर ठुकराए जाने के कारण ताबड़तोड़ नंगी तलवार से हमला कर दिया। सरेआम अन्य छात्राओं की नंगी निगाहों के सामने और अध्यापिकों की मौजूदगी में आरोपी शख्स ने युवती की गर्दन पर तलवार की नोंक रखते हुए प्यार का वास्ता देकर धमकाया किंतु आफर ठुकराए जाने पर गुस्से में आकर तलवार घुमा डाली
सिद्धू का पंजाबियों को एक ओर तोहफा, फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां की शुरू
कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब निवासियों को एक ओर बड़ा तोहफ़ा दिया है। उन्होंने चंडीगढ़ नगर निगम दफ्तर से फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां शुरू कर दीं। इनमें से जालंधर, पठानकोट, गुरदासपुर, फरीदकोट ,नकोदर,धुरी , सुनाम , नाभा, डेरा बाबा नानक, दीनानगर, रायकोट अादि सभी के लिए 1-1 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना की । इनके अलावा 8 अन्य गाड़ियां जालंधर -1, पटियाला -1, लुधियाना -2, भटिंडा -2, अमृतसर -2 आदि के लिए अगले हफ्ते भेजी जाएंगी।
भारत चीन से डरने वाला नहीं ,सरकार को सख्त कदम उठाकर जवाब देना चाहिए
डोकलाम में सड़क निर्माण को लेकर चीन के रुख पर राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जताया। चीन की ओर से जारी किए गए बयानों से नाराज दीनदयाल उपाध्याय मंच की तरफ से कंपनी बाग चौक में चीन का पुतला फूंका गया।
मानहानि केस में लुधियाना अदालत पहुंचे संजय सिंह कहा,स्टैंड पर आज भी कायम
आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता संजय सिंह ने फिर दोहराया कि वह पंजाब के पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर नशे संबंधी दिए गए बयान पर आज भी कायम हैं। पंजाब में पिछले समय दौरान नशे के सौदागरों ने जिस प्रकार मजीठिया के संरक्षण में पंजाब के युवाअों को बर्बाद कर के रख दिया,अब कैप्टन सरकार की जिम्मेदारी बनती है, उन पर कार्रवाई करने की लेकिन सरकार का रवैया भी पूर्व सरकार की भाांति हो चुका है।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मां का निधन
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मां राजमाता मोहिंदर कौर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार शाम पटियाला स्थित उनके आवास में निधन हो गया. वह 96 वर्ष की थी. कांग्रेस की पूर्व सांसद कौर कुछ समय से अस्वस्थ थीं. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने पटियाला स्थित परिवार के मोती महल आवास में शाम सात बज कर 24 मिनट पर अंतिम सांस ली.
बडूंगर का खुलासा,गुरुद्वारों समेत सभी धार्मिक संस्थानों को GST से मिल सकती है छूट
शिरोमणि कमेटी ने उम्मीद जताई है कि 5 अगस्त को जी.एस.टी. कौंसिल की होने वाली रिव्यू मीटिंग में गुरुद्वारे समेत समूह धार्मिक संस्थानों को नए टैकस से छूट देने के मामले पर विचार करने के बाद राहत मिल सकती है।
जालंधर कोर्ट में अाज नहीं होगा कोई काम,वकील ‘नो वर्क डे’ पर
शहर में वकील अाज ‘नो वर्क डे’ पर हैं जिसके तहत कोर्ट में किसी भी तरह का कोई काम वकीलों द्वारा नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वकील कमिश्नरेट अौर देहाती पुलिस के खिलाफ अपना रोष जाहिर कर रहे थे। जानकारी के अनुसार वकील पुलिस से कुछ मामलों में नाराज चल रहे है।
दीवाली पर फ्री स्मार्ट फोन का तोहफा दे सकती है कैप्टन सरकार
चुनाव दौरान किए वादे पूरे करने के लिए कांग्रेस सरकार काफी प्रयास कर रही है। सी.एम. बनने के 100 दिन में न सही दीवाली पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाबी गबरूओं को फ्री स्मार्ट फोन का तोहफा देने की तैयारी कर रहे हैं।
भारत की नकल कर रहा पाक,वाघा सीमा पर लगाएगा हमसे ऊंचा झंडा
भारत द्वारा अटारी में भारत-पाक सीमा पर 350 फिट ऊंचा तिरंगा लगाए जाने के बाद पाकिस्तान नकल करने उतरा है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान वाघा सीमा पर भारत से ऊंचा झंडा लगाने की तैयारी कर रहा है। इसकी ऊंचाई 400 फिट होगी। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार सरकार ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है और जहां इसे लगाया जाना है वहां पर पेड़ों को काटा जा रहा है।
आतंकवादी खतरे के मद्देनज़र हाई अलर्ट पर पठानकोट और गुरुदासपुर
पंजाब में सीमावर्ती जिलों पठानकोट और गुरुदासपुर में सुरक्षा एजेंसियां को हाई अलर्ट कर दिया गया है. ऐसी खुफिया सूचना है कि पाकिस्तान समथर्ति आतंकवादी हमला करने की योजना बना रहे हैं. गुरुदासपुर के एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विरिक ने फोन पर कहा,मिली खुफिया सूचना के बाद हम अलर्ट पर हैं. गुरदासपुर और पठानकोट जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.
पंजाब विधानसभा में जबरदस्त हंगामा
पंजाब विधानसभा में आज जबरदस्त हंगामा हुआ है. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन की कार्यवाही रोकने की कोशिश की है. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सुखपाल खैहरा का निलंबन वापस लेने की मांग पर विधानसभा में हंगामा किया. दरअसल आप के एक विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने पंजाब विधानसभा में हंगामे का वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया था,जिसके बाद स्पीकर केपी राणा ने खैहरा को पूरे सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया था.
किसानों के लिए 10 हजार करोड़,स्मार्टफोन के लिए दिए 10 करोड़
पंजाब की अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने आज अपना पहला बजट पेश किया. वित्त वर्ष 2017-18 के लिए इस बजट में कर्ज के बोझ पर लगाम लगाने के साथ-साथ राज्य की आर्थिक हालत को स्थिर करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है. वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने अपने 1,18,237.90 करोड़ रुपये के इस बजट में शिक्षा और सामाजिक क्षेत्रों पर जोर दिया गया है.
पंजाब सरकार का बड़ा फैसला,पांच एकड़ तक जमीन वाले किसानों का कर्ज होगा माफ
किसानों को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. पंजाब की कैप्टन अमिंदर सिंह सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का एलान किया है. जिन किसानों के पास 5 एकड़ तक की जमीन है उनका वो वाला कर्ज माफ किया जाएगा जिन्होंने फसल उपजाने के लिए कर्ज लिया था. इसके साथ ही दो से पांच एकड़ तक जमीन वाले किसानों को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद भी की जाएगी.
बजट सत्र में किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरेगी आप
पंजाब विधानसभा के 14 जून से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी किसानों,रिण माफी और खनन माफिया सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरेगी. चूंकि आप के कई नेता पहली बार विधायक चुनकर आये हैं, ऐसे में पंजाब विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी ने तय किया है कि वह सदन में ज्वलंत मुद्दों को उठाने का प्रशिक्षण देगी. नई कांग्रेस सरकार के शासनकाल में यह पहला बजट सत्र है. यह 14 जून को दोपहर दो बजे से शुरू होगा और 23 जून को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.
बीएसएफ के वर्कशॉप में चली पॉर्न क्लिप,डिप्टी कमांडेंट का लैपटॉप जुड़ा था प्रोजेक्टर से
पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ कैंप में एक ऐसी घटना हुई कि सभी इससे स्तब्ध हैं. दरअसल,एक वर्कशॉप के दौरान प्रोज्क्टर पर पॉर्न क्लिप चल गई. जबकि,वहां कई महिला और पुरुष अधिकारी मौजूद थे. वर्कशॉप के दौरान ट्रेनिंग से संबंधित एक डाक्यूमेंट्री दिखाई जानी थी.
ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी पर गोल्डन टेंपल में लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे
पंजाब के अमृतसर में आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर गोल्डन टेंपल में देश विरोधी नारे लगाए गए हैं. गोल्डन टेंपल में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी मनाई जा रही है. इस दौरान मंदिर में मौजूद सिखों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.
अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान अपने मंत्रिमंडल के विस्तार तथा राज्य के मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ लगे बेनामी लेनदेन के आरोपों के बारे में चर्चा की। हालांकि कैप्टन ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को इस मामले में शुरू की गई न्यायिक जांच के बारे जानकारी दी।
मोदी सरकार के 3 साल पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया
मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि एनडीए सरकार अपने तीन सालों के शासनकाल में पूरी तरह विफल रही है और लोगों को अब भी अच्छे दिन देखने को नहीं मिले हैं जैसा कि बीजेपी ने वादा किया था.
पठानकोट में संदिग्ध बैग से मिली सेना की 3 वर्दी
पंजाब के पठानकोट में संदिग्ध बैग मिला है. बैग मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बैग मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. बता दें कि दो जनवरी 2016 को पठानकोट में ही वायसेना के बेस पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सात जवान शहीद हो गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने आज यहां बताया कि एक स्थानीय निवासी ने कल बैग के बारे में पुलिस को सूचना दी जिसके बाद यहां पठानकोट शहर और ममून छावनी में तलाशी अभियान चलाया गया.
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद बिट्टू को वीडियो के जरिए दी गई धमकी
सोशल मीडिया पर तीन वीडियो सामने आए हैं जिनमें कनाडा में रहने वाले व्यक्तियों ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को धमकी दी है. राज्य की पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है. इस मामले में कांग्रेसी सांसद बिट्टू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और सलाह दी है कि विदेश मंत्रालय में यह मामला उठाए जाए. एक वीडियो में एक व्यक्ति पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह और लुधियाना से कांग्रेस के सांसद उनके पोते रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करता हुआ नजर आया है.
2019 के चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करेगी बीजेपी: शाह
आज सुबह भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चंडीगढ़ पहुंचे है। इसके बाद शाह चंडीगढ़ प्रेस क्लब सैक्टर-27 में पत्रकारों को बातचीत की। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि भाजपा की शुरूआत 10 सदस्यों द्वारा की गई है। आज समय ऐसा है कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। अमित शाह ने मोदी सरकार की जमकर तारिफ की है।
सीमा पर घसपैठ की कोशिश,बीएसएफ ने किया ढेर
सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। इस बीच भारत-पाक सीमा पर एक और घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई है। जानकारी के अनुसार भरियाल पोस्ट के पास भारत में घुसपैठ कर रही पाकिस्तानी महिला को बीएसएफ ने मार गिराया। महिला की आयु करीब 80 साल बताई जा रही है। वह पाकिस्‍तान की आेर से भारत में घुसने कर रही थी तो बीएसएफ जवानों ने उसे रुकने को कहा,लेकिन वह नहीं मानी तो उसे गोली मार दी।
हाईकोर्ट ने सिद्धू को लगाई फटकार, कहा-सार्वजनिक व्यक्ति का एक आचरण होना चाहिए
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री पद पर रहते हुए टीवी शो में काम करने को लेकर फाइल की गई PIL पर गुरुवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। हाइकोर्ट ने सरकार और सिद्धू को एक तरह से फटकार लगाते हुए कहा, 'क्या कोर्ट सिर्फ एक्टिंग फॉरमेलिटी है। हम कोड ऑफ कंडक्ट लागू नहीं कर सकते, लेकिन सार्वजनिक आचरण पर बात हो सकती है। सार्वजनिक व्यक्ति का एक आचरण होता है। हालांकि, कोर्ट ने मामले की सुनवाई 2 अगस्त तक के लिए स्थगित करते हुए याचिकाकर्ता को अगली सुनवाई पर नैतिक नहीं, कानूनी तथ्य रखने के निर्देश दिए। इससे लग रहा है कि इस मामले में सिद्धू को कुछ राहत मिल सकती है
पंजाब में भगवंत मान को कमान मिली तो गुरप्रीत घुग्गी ने छोड़ी पार्टी
आम आदमी पार्टी में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर दिल्ली में घमासान चल रहा है तो वहीं अब पंजाब में आप के लिए नई मुसीबत आ गई है। आप नेता गुरप्रीत घुग्गी आम आदमी पार्टी छोड़ दी है। इस्तीफा देने के बाद गुरप्रीत घुग्गी ने कहा कि मेरा भगवंत मान या किसी अन्य व्यक्ति विशेष से कोई विरोध नहीं है। भगवंत मान के साथ मैं काफी काम कर चुका हूं और नाराजगी भगवंत मान के प्रधान बनाए जाने को लेकर नहीं है। बता दें कि हाल ही में आप ने घुग्गी को हटा भगवंत मान को पंजाब की कमान सौंपी थी।
भगवंत मान बने पंजाब के प्रमुख, AAP में घमासान का दौर जारी
पंजाब को लेकर आम आदमी पार्टी की दिल्ली में हुई हंगामेदार बैठक में भगवंत मान को पार्टी का पंजाब प्रधान व अमन अरोड़ा को उप प्रधान तथा जगराओं से विधायक सर्वजीत कौर को विधानसभा में उपनेता बनाया गया है। अरविंद केजरीवाल के फैसलों से आहत भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने चीफ व्हिप व प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन केजरीवाल ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है।
तरनतारन में हुआ शहीद परमजीत का अंतिम संस्कार, पिता- देश के लिए बलिदान सम्मान की बात
नायब सूबेदार परमजीत सिंह की बॉडी सेना के हेलिकॉप्टर से तरन तारन के गांव वेईपुई स्थित घर पहुंची। यहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को विदा देने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। इससे पहले शहीद परमजीत की पत्नी ने कहा था कि अगर पति का पूरा शरीर नहीं मिला, तो उनका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, "भारत सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। पाकिस्तानी सैनिकों के सिर भी काटकर लाने चाहिए, तब उन्हें पता चलेगा कि कैसा महसूस होता है।" परमजीत के परिवार ने बॉडी दिखाए जाने की मांग भी की थी। इससे पहले उनके भाई रणजीत सिंह ने कहा, "वो अमर रहें, बलिदान पर गर्व है।
आयकर विभाग से जानकारी छिपाने पर अमरिंदर सिंह को मिला कोर्ट का नोटिस
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्थानीय चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जपिंदर सिंह की अदालत ने आयकर विभाग की तरफ से दायर केस में 20 जुलाई को तलब किया है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कैप्टन के खिलाफ जानबूझकर जानकारी छिपाने के आरोप लगाते हुए फौजधारी धाराओं में केस दायर किया है।
ओवरस्पीड बोलेरो की हुई टक्कर, पिता की गोद में बैठी तीन साल की बच्ची का मौत
साहने वाल स्थित जिमीदारां ढाबा के सामने एक ओवर स्पीड बोलेरो ने ओवरटेक करते हुए अर्टिगा कार को टक्कर मार दी। अर्टिगा में अगली सीट पर बैठे पिता की गोद में बैठी 3 साल की बच्ची उछलकर कार के शीशे से टकराई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बच्ची के पिता और बड़ी बहन को गंभीर हालत में लुधियाना के अपोलो हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। हादसे के बाद बोलेरो ड्राइवर गाड़ी छोड़ फरार हो गया।
पंजाब में चुनावी वादे से पलटी कांग्रेस, 5 रुपये में नहीं मिलेगा खाना
5 रुपये में गरीबों को खाना, ये कांग्रेस का जनता से किया वो वायदा है जिसे विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान करके कांग्रेस पंजाब की सत्ता पर काबिज होने में कामयाब रही है। लेकिन सत्ता में आने के 1 महीने के अंदर ही पंजाब कांग्रेस के नेताओं के सुर बदल गए हैं और अपने ही 5 रुपये में खाना देने के वादे से कांग्रेस पलट गई है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि 5 रुपये में अच्छा खाना गरीबों को देना व्यवहारिक नहीं है और सरकार सस्ते खाने का अपना वादा पूरा करेगी लेकिन खाने की थाली 5 रुपये में नहीं बल्कि 13 रुपये में नो प्रॉफिट नॉ लोस के आधार पर तैयार की जाएगी।
पंजाब में मंत्री की प्रिंसिपल को धमकी, अमरिंदर बोले- लोगों से नम्रता दिखाएं
नाभा के गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में पंजाब सरकार के मंत्री का प्रिंसिपल को धमकाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मंत्री का नाम साधु सिंह धर्मसोत है। उनकी नाराजगी की वजह ये थी कि वो कॉलेज के जिस 14 कमरों वाले ब्लॉक का इनॉगरेशन करने गए थे, वहां इनॉगरल स्टोन (शिलान्यास पट्टिका) पर उनका नाम तीसरे नंबर पर लिखा गया था। हालांकि बाद में धर्मसोत अपने बयान से पलट गए। इस पर सीएम अमरिंदर सिंह ने आदेश दिया कि किसी भी शिलान्यास पर मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक या सरकारी अफसर का नाम नहीं होगा। साथ ही कहा, "हम इस रुतबे पर केवल राज्य के लोगों की बदौलत हैं इसलिए उनके साथ पूरी नम्रता से पेश आएं।"
EVM से छेड़छाड़ होती तो सीएम मैं नहीं अकाली होतेः अमरिंदर सिंह
ईवीएम हैकिंग को लेकर भले ही कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर इस मुद्दे को उठा रही हो लेकिन उसके अपने कुछ नेता इसका विरोध कर रहें हैं। कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली के बाद अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है। अमरिंदर सिंह के अनुसार अगर हैकिंग हो सकती तो वो आज पंजाब के सीएम नहीं होते बल्कि उनकी जगह अकाली नेता उस कुर्सी पर होते।
अाप में फिर उठे बगावती सुर,कोई बना केजरीवाल का पक्षधर तो कोई कर रहा खिलाफत
अापसी फूट के चलते अाम अादमी पार्टी अक्सर सुर्खियों में रहती है। पार्टी नेताअों द्वारा बगावत करने के मामले कई बार सामने अा चुके हैं। पंजाब में पार्टी की हार का सबसे बड़ा कारण अापसी फूट है। पंजाब में पार्टी की बैठकों में बगावत के सुर साफ दिखाई दे रहे हैं। गत दिनों जालंधर हलके की बैठक में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की नाराजगी खुलकर सामने अाई।
जेल में दौरे पर अाए जज से आतंकी राजोआना ने मांगी मौत
पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह कत्ल केस में फांसी की सजा पा चुके बलवंत सिंह राजोआणा ने अपनी फांसी संबंधी लगी रोक पर फैसला सुनाने के लिए माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा है,जिसमें उसकी फांसी संबंधी फैसला सुनाने के लिए संबंधित पक्षों को निर्देश देने की अपील की गई है।
सिद्धू के कॉमेडी शो में आने के मामले पर विचार की जरूरत: HC ने AG से कहा
नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री बनने के बावजूद कॉमेडी शो में काम करते रहने का मामला कोर्ट पहुंच गया है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने एक पीआईएल पर सुनवाई करते हुए पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा से पूछा, "मंत्री सरकारी पद पर तैनात मुलाजिम की तरह है। अगर कोई मुलाजिम पद पर रहते हुए बिजनेस करेगा तो क्या ये कॉनफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट का मामला नहीं बनता है?" हाईकोर्ट ने यह भी कहा, "सिद्धू के टीवी पर कॉमेडी शो में आने पर कानूनी और नैतिक आधार पर विचार किए जाने की जरूरत है।" मामले की सुनवाई अब 11 अप्रैल को होगी।
बूचड़खानों पर कार्रवाई से मुस्लिमों में रोष, IB ने जारी किया अलर्ट
पंजाब पुलिस को केंद्र सरकार के इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से 31 मार्च को दो अलर्ट मिले हैं। पहला अलर्ट इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से पंजाब पुलिस को मुस्लिम बहुल इलाकों में हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। इस एलर्ट के मुताबिक हाल ही में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद करने को लेकर जो कड़े फैसले लिए हैं।
जियो के भरोसे है कैप्टन की फ्री 50 लाख स्मार्टफोन बांटने की योजना
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 20 नवंबर 2016 को बतौर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष घोषणा की थी कि अगर उनकी पार्टी सूबे की सत्ता में आती है, तो युवाओं में 50 लाख 4G स्मार्टफोन मुफ्त बांटे जाएंगे, जिसके साथ एक साल के लिए फ्री डाटा और कॉलिंग सुविधा भी देने का वादा किया गया था। हालांकि उस समय लोगों ने अमरिंदर पर तंज कसते हुए कहा था कि वह देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी से बराबरी कर रहे हैं। हकीकत यह है कि कैप्टन ने जियो के भरोसे यह वादा किया था।
गुरदासपुर सेंट्रल जेल में कैदियों का हंगामा, पुलिस ने की फायरिंग
पंजाब के गुरदासपुर की सेंट्रल जेल में दिनभर जमकर हंगामा हुआ। वहां कैदियों और जेलकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई। कैदियों को काबू करने के लिए पुलिस को गोली भी चलानी पड़ी। इस दौरान दो जेलकर्मी घायल हो गए। जेल में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। गुरदासपुर की सेंट्रल जेल में शुक्रवार को बैरक नंबर चार में बंद कुख्यात पांच गैंगस्टर जेल के बंदी रक्षक महेश और मोहिन्दर से नाराज थे। जब सुबह के वक्त उनकी बैरक में गए तो उन लोगों ने दोनों बंदी रक्षकों पर हमला बोल दिया।
मंत्री सिद्धू टीवी शो नहीं कर सकते: पंजाब एएसजी, AG ने बताया नैतिकता के खिलाफ
पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कहा की नवजोत सिंह सिद्धू टीवी शो नहीं कर सकते। मंत्री रहते टीवी शो करना असंवैधानिक है। इस पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कानूनी राय मांगी थी, जिसका जवाब उन्हें मिल गया है।पंजाब के एएसजी ने कहा- सिद्धू इस वक्त संस्कृति मंत्रालय संभाल रहे हैं। एक्टिंग और सांस्कृतिक मंत्रालय एक-दूसरे से जुड़े हैं और इसे हितों का टकराव माना जाता है। नवजोत सिंह सिद्धू बार-बार अपना बचाव कर रहे हैं यह कहकर कि मैं शाम 6 बजे से सुबह 9 बजे तक क्या करता हूं, उससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए।
टीवी शो में रहे तो बदलेगा सिद्धू का संस्कृति मंत्रालय: अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि यदि कानूनी एवं संवैधानिक प्रावधान इजाजत देते हैं तो नवजोत सिंह सिद्धू के टेलीविजन पर काम करने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अटॉनी जनरल का सुझाव इसके खिलाफ है। अमरिंदर ने कहा कि हितों के टकराव की स्थिति में वह सिद्धू का संस्कृति विभाग बदल सकते हैं। सिद्धू पंजाब में मंत्री रहने के बाद भी टेलीविजन सीरियल पर काम करने को लेकर विवादों के केंद्र में हैं। उन्होंने यह कहते हुए अपना टीवी सीरियल जारी रखने की इच्छा प्रकट की है कि उन्हें अपनी जीविका उपार्जित करनी है।
मंत्री बने सिद्धू के टीवी करियर पर CM अमरिंदर लेंगे कानूनी सलाह
पंजाब सरकार में मंत्री बने नवजोत सिंह सिद्धू कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो में काम करना जारी रखना चाहते हैं,लेकिन ऐसा करना उनके लिए मुश्किल हो सकता है. दरअसल,इस पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो इसे लेकर कानूनी सलाह लेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा सिद्धू को टीवी में काम करना जारी रखना चाहिए या नहीं इस पर वो एडवोकेट जनरल की राय मांगेंगे. उन्होंने कहा- मैं नहीं जानता कि संविधान इस बारे में क्या कहता है.
पंजाब में महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 फीसद आरक्षण
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कैबिनेट की पहली बैठक में महिलाओं के लिए नौकरियों में 33 फीसदी और स्थानीय और ग्रामीण निकायों में 50 फीसदी आरक्षण का फैसला किया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री,मंत्री,विधायक और अधिकारी के वाहनों में लाल बत्ती नहीं लगाने का भी फैसला किया गया। इसके अलावा सहकारी सहित किसी भी बैंक से ऋण लेकर उसे नहीं चुकाने वाले किसानों की जमीनों की नीलामी नहीं करने का भी महत्वपूर्ण फैसला किया गया।
दूसरी बार पंजाब के मुख्यमंत्री बने कैप्टन अमरिंदर, सिद्धू ने भी ली शपथ
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्य की 117 से 77 सीटों पर कांग्रेस की जीत में सिरमौर रहे कैप्टन अमरिंदर दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। इससे पहले साल 2002 से 2007 तक राज्य की कमान उनके हाथ में थी। कैप्टन के साथ नवजोत सिंह सिद्धू, ब्रह्म महेंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्री तथा अरुणा चौधरी और रजिया सुल्ताना ने राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथग्रहण किया।
तलवार से हत्या के बाद डेढ़ किमी तक घसीटा युवक का शव
होली की रात चंडीगढ़ के साथ सटे पंचकुला में जो कुछ भी हुआ, उसे याद करके लोग कांप जाते हैं। एक ओर जहां लोग होली का जश्न मना रहे थे, वहीं पंचकुला नगर निगम की एक पार्षद के बेटे मनमीत सिंह बडैच उर्फ मोंटी के सिर पर खून सवार था। उसने तलवार से वारिंदर सिंह संधु नामक शख्स को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटते रहे। पुलिस इस मामले में केस दर्ज करके जांच कर रही है।
पंजाब चुनाव: अकाली पस्त, कांग्रेस मस्त
पंजाब में मतगणना के बाद 117 विधानसभा सीटों की स्थिति साफ हो गई है। कांग्रेस पार्टी को 70 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल हुई है। जबकि अकाली-बीजेपी गठबंधन 18 सीट पर जीत दर्ज कर चुका है। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी में अबतक 20 सीटें जीतने में कामयाब रही है। पंजाब के नतीजों से साफ है कि इस बार जनता ने अकाली-बीजेपी गठबंधन को करारी शिकस्त दी है। कांग्रेस पार्टी की जीत पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब की जनता ने भ्रष्टाचार और लूट की सरकार को नकारते हुए कांग्रेस पार्टी को बहुमत दिया है। उन्होंने कहा कि जैसा कि उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से वादा किया था उसे पूरा किया है। सिद्धू ने कहा कि ये कांग्रेस के उभार का दौर है।
पंजाब में कांग्रेस की जीत, बेइंतहा खुश सिद्धू बोले- कांग्रेस के उभार का दौर
पंजाब में मतगणना के बाद 117 विधानसभा सीटों की स्थिति साफ होती दिख रही है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी को 73 सीटों पर बढ़त हासिल है जबकि अकाली-बीजेपी गठबंधन 18 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को पंजाब में 24 सीटों पर बढ़त हासिल है। पंजाब में 27 स्थानों के 54 मतदान केंद्रों पर मतों की गिनती जारी है। जाब में जीत से गदगज पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ देर पहले प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया। सिद्धू बोले कि पंजाब की जनता ने भ्रष्टाचार और लूट की सरकार को नकारते हुए कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जैसा कि उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से वादा किया था उसे पूरा किया है। सिद्धू ने कहा कि ये कांग्रेस के उभार का दौर है। सिद्धू बोले कि आम आदमी पार्टी की करारी हार हुई है, कांग्रेस के उभार का दौर है। सिद्धू बोले कि ये हार खरीदे हुए पप्पूओं की है।
पंजाब चुनाव- कांग्रेस आप और अकाली गठबंधन से आगे निकली
पंजाब में मतगणना शुरू हो चुकी है। राज्य की 117 विधानसभा सीटों के नतीजे आज शाम तक साफ हो जाएंगे। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी को 71 सीटों पर बढ़त हासिल है जबकि अकाली-बीजेपी गठबंधन 19 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को पंजाब में 24 सीटों पर बढ़त हासिल है। पंजाब में 27 स्थानों के 54 मतदान केंद्रों पर मतों की गिनती जारी है। पंजाब के चुनावी नतीजों से राज्य के 1145 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला हो जाएगा। चुनावों में मतदाताओं के जनादेश पाने की होड़ में सत्तारुढ़ अकाली दल के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से लेकर, आम आदमी पार्टी के भगवंत मान और कांग्रेसी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बादल समेत राजनीति की कई प्रमुख हस्तियां शामिल हैं।
Exit Poll: पंजाब में अकाली-बीजेपी पीछे, कांग्रेस-आप में कांटे की टक्कर
एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आने वाली है। पंजाब में अकाली-बीजेपी गठबंधन सरकार की विदाई होने वाली है। बड़ी बात ये भी कि पहली बार दिल्ली के बाहर केजरीवाल की पार्टी की ताकत पंजाब में दिखने वाली है। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां कांग्रेस नंबर एक की पार्टी बनेगी और आप नंबर दो पर रहेगी। पंजाब में 4 फरवरी को एक ही चरण में मतदान हुआ था, और 78।60 फीसदी मतदान हुआ था। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में राज्य में 78।57 फीसदी मतदान हुआ था।
लेट गए मोदी के मंत्री तो रुकवा दी ट्रेन, पीए स्टाफ को धमकी दी
देश में वीआईपी कल्चर किस तरह हावी है, उसका एक मुजाहरा जालंधर रेलवे स्टेशन पर देखने के लिए मिला। यहां केन्द्रीय मंत्री और पंजाब में बीजेपी के अध्यक्ष विजय सांपला की वार्ब से ट्रेन को 8 मिनट तक रोके रखा गया था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार 5 मार्च की है, जब विजय सांपला से अमृतसर से जयपुर के चलने वाला अजमेर एक्सप्रेस पर जालंधर से सवार होना था।
मतगणना से पहले पंजाब में आतंकी हमले की आशंका,बढ़ी नेताओं की सुरक्षा
पंजाब विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले आतंकी हमला होने की आशंका है। पंजाब पुलिस को इंटेलीजेंस की खुफिया रिपोर्ट मिली है। यही कारण है कि पंजाब में सभी धार्मिक नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही कुछ जिलों में नेताओं को बुलेटप्रूफ गाड़ियां भी दी गई हैं। करीब एक सप्ताह पहले इंटेलीजेंस को रिपोर्ट मिली है कि पंजाब में किसी धार्मिक नेता पर आतंकी हमला होने वाला है और ये हमला मतगणना वाले दिन 11 मार्च से पहले होगा।
अब एम.सी.डी.चुनाव के लिए दिल्ली जाएंगे भाजपा नेता
पंजाब विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद पंजाब भाजपा के कई नेता दिल्ली में अगले महीने होने वाले एम.सी.डी.चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। डी.एस.जी.एम.सी.चुनाव में शिअद की जीत ने अकाली-भाजपा गठबंधन नेताओं में नया उत्साह भरा है। उन्हें उम्मीद है कि इसका असर नगर निगम दिल्ली के होने वाले आगामी चुनाव पर भी पड़ेगा और वे फिर से निगम पर कब्जा करने में कामयाब होंगे। उन्हें उम्मीद है कि पंजाब के नतीजे भी गठबंधन के लिए सकारात्मक ही रहेंगे।
पंजाब के किसान कर रहे अॉस्ट्रेलिया का रुख
खेती को बढ़ावा देने के लिए अॉस्ट्रेलिया सरकार ने विदेशी किसानों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। अॉस्ट्रेलिया फॉरेन इनवेस्टमैंट रिव्यू बोर्ड,विदेशी किसानों के लिए नियमों में ढील दे रहा है। इससे पंजाब के किसान अाकर्षित होकर वहां का रुख करने लगे हैं। अॉस्ट्रेलियाई दूतावास से अधिकृत वीजा कंसल्टेंट एजैंसी त्रिवेदी अोवरसीज मुताबिक हर साल पंजाब के करीब 10 हजार लोग वहां का रुख कर रहे हैं। इसमें अधिक संख्या एेसे ग्रामीण युवकों की है,जिनका काम-धंधा खेतीबाड़ी का है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्रफल के हिसाब से अॉस्ट्रेलिया,भारत से तीन गुना बड़ा है लेकिन उसकी अाबादी महज 2.2 करोड़ है।
पंजाब में गठबंधन कर सकती हैं कांग्रेस और आप
आम आदमी पार्टी का उदय ही कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के विरोध से हुआ था,लेकिन सियासत में कोई पक्का दोस्त या पक्का दुश्मन नहीं होता। पंजाब से जो संकेत मिल रहे हैं,वे कुछ इसी ओर इशारा कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,पंजाब में किसी को स्पष्ट बहुमत न मिलने की स्थिति में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन कर सकती हैं। इस पर शुरुवाती चर्चा शुरू हो गई है। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती 11 मार्च को होनी है।
केजरीवाल ने नाभा में ईवीएम हटाने का आरोप लगाया
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साजिश की आशंका जताते हुए आरोप लगाया कि यहां के निर्वाचन अधिकारी ने कुछ लोगों को नाभा के एक कॉलेज की इमारत के स्ट्रांग रूम में रखे गए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) हटाने दिया। हालांकि जिला प्रशासन ने दावा किया कि किसी भी तरह का शक नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि परिसर में रखी गए ईवीएम मशीनें पहले ही पूरे हो चुके वर्ष 2015 के राज्य नगर निकाय चुनावों की रिजर्व मशीनें हैं।
चुनाव आयोग को बदनाम करने की बजाय केजरीवाल नम्रतापूर्वक अपनी हार स्वीकारें: कैप्टन
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद आम आदमी पार्टी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा की जा रही ऊट-पटांग हरकतों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि केजरीवाल को चुनाव आयोग को बदनाम करने की बजाय अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप नेतृत्व द्वारा एक के बाद एक हल्के स्तर की शिकायतें चुनाव आयोग के पास पहुंचाई जा रही हैं।
पंजाब: वीवीपीएटी में खराबी के कारण 48 पोलिंग बूथों पर दोबारा हुए मतदान
वीवीपीएटी में गड़बड़ी के कारण पंजाब में 48 पोलिंग बूथों पर आज दोबारा वोट डाले जा रहे हैं। पंजाब में चार फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में वोटिंग की पुष्टि करने वाली वोटर वेरिफाइड ऑडिट पेपर ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों के ठीक से काम नहीं करने पर मजीठा, मुक्तसर और संगरूर निर्वाचन क्षेत्रों के तहत आने वाले 48 वोटिंग केन्द्रों पर वोटिंग रही है हो।
पंजाब के इन सियासी दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला
आज पंजाब मे चुनाव शुरु हो चुके है। इस बार के चुनाव में सियासी दुनिया के कई महारथी अपनी किस्मत अज़माएंगे। डालते है एक नजर प्रदेश की सियासत के ऐसे ही महारथियों पर:
मतदान से पहले पैसे बांटने से रोका तो अकाली सरपंच ने हाथ काटा
मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के दामाद कैबिनेट मिनिस्टर आदेश प्रताप सिंह कैरों के हलके पट्टी में गुरुवार को हिंसक वारदात हुई। एफआईआर के मुताबिक, पूर्व कांग्रेसी सरपंच हरजिंदर सिंह बोपाराय ने बुधवार देर रात अकाली सरपंच सुखदेव सिंह को पैसे बांटने से रोका था। आरोप है कि सुखदेव कुछ और अकाली वर्करों के साथ मिलकर लोगों को घर जाकर दो-दो हजार रुपए के नोट बांट रहा था। गुरुवार सुबह अकाली सरपंच समेत आठ लोगों ने पूर्व कांग्रेसी सरपंच पर घर पहुंचकर हमला किया।
कांग्रेस और अकाली दल ने बांटा मेरा झूठा वीडियो: केजरीवाल
पंजाब में चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। सभी पार्टियां आखिरी दिन अपनी सारी ताकत लगाकर चुनाव को अपनी तरफ मोड़ने की पूरी कोशिश में हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए कांग्रेस और अकाली दल पर उनका झूठा वीडियो बांटने का आरोप लगाया है।
जिसके घर जाता हूं,सरकार उसे कहती है आतंकी : केजरीवाल
मैं जिसके घर जाता हूं,सरकार उसे आतंकी कहती है। हिदू से मिलता हूं तो अकाली-कांग्रेसी उसे आतंकी की संज्ञा देते हैं। सिख से मिलूं तो सरकार की नजर में वह आतंकी हो जाता है। आतंकी तो वे लोग हैं जो रेत-बजरी बेचकर खा गए। चिट्टा बेचकर पंजाब की जवानी को तबाह करते रहे। जिनके स्विस बैंकों में खाते हैं। इन शब्दों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अमृतसर में अकाली दल व कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।
फरीदकोट में बोले पीएम मोदी,कांग्रेस ने कभी हर सरदार को आतंकी कहा था
पंजाब विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फरीदकोट पहुंचे। यहां उन्‍होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ना सिर्फ कांग्रेस बल्कि आम आदमी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। हम देश और पंजाब को नया मुकाम, नई ऊचाइयां देना चाहते हैं अौर जनता का आशीर्वाद दें तो उसे पूरा करेंगे।
जालंधर में पीएम मोदी ने कहा,कांग्रेस अब सिर्फ इतिहास है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब के जालंधर शहर में भाजपा-अकाली दल की चुनावी रैली को संबोधित किया। जालंधर कैंट सीट से भाजपा के मनोज कालिया उम्मीदवार हैं। जालंधर में कुल 9 विधानसभा सीटें हैं। पीएम ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो राज्य को नई शक्ति मिलेगी। पंजाब के किसान देश का पेट भरते हैं। यह धरती वीरों की है। कुछ लोग राजनीतिक स्वाार्थ के लिए पंजाब को दांव पर लगा रहे हैं।
पंजाब में राहुल ने बादल पर साधा निशाना,कहा अमरिंदर बनेंगे CM
पंजाब में शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमृतसर के मजीठा में हल्ला बोला। इशारों-इशारों में बादल और ड्रग्स पर हमला बोला। कहा,पंजाब में हर उद्योग-धंधे पर बादल परिवार का कब्जा। यहां तक की कहीं जाना भी हो तो बादलों की बस में आपको जाना होगा। कहीं भी चले जाओ बादल टैक्स देना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बादल किसान को खुशी देते हैं,लेकिन पंजाब के बादलों ने जनता को कुछ नहीं दिया।
आप का घोषणा पत्र जारी,एक महीने में ड्रग्स फ्री बनाएंगे पंजाब
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने भी शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने ऐलान किया है कि अगर पंजाब में पार्टी की सरकार बनती है,तो डिप्टी सीएम दलित को बनाया जाएगा। बता दें कि घोषणा पत्र में दलित डिप्टी सीएम बनाने की बात सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का उल्लंघन करती है,जिसमें कोर्ट ने कहा था कि जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगना गलत है।
पंजाब में आज रैलियों का दिन,मोदी व राहुल की सभाओं पर सभी की नजर
कंपकंपाती ठंड के बीच पंजाब में शुक्रवार को चुनावी तापमान चरम पर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार एक साथ गरजेंगे। मोदी जहां जालंधर में विपक्षियों पर हमला बोलेंगे वहीं,राहुल अमृतसर के मजीठा में हल्ला बोलेंगे। दोनों रैलियां दोपहर को होंगी। बृहस्पतिवार को हुई झमाझम बारिश और खराब मौसम से रैलियों में व्यवधान की आशंका भी बनी हुई है।
पंजाब: अकाली दल ने जारी किया घोषणा पत्र
पंजाब में सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को लुधियाना में अपना मेनिफेस्टो जारी किया। घोषणा पत्र में किसानों और गरीब तबकों के लिए कई लोकलुभावन वायदे किए गए हैं। डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने मेनिफेस्टो में डॉ। हरगोबिंद खुराना स्कॉलरशिप की रकम 30 हजार रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने अमृतसर को राज्य के सबसे पड़े पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने की बात भी कही है।
पंजाब: अकाली दल आज जारी करेगा घोषणापत्र
पंजाब चुनाव के मद्देनज़र अकाली दल आज लुधियाना में अपना घोषणापत्र जारी करेगा। कल अकाली दल ने गरीबों को 25 रुपए किलो घी देने का वादा किया था। बीजेपी ने भी पंजाब में हर महीने गरीबों को दो किलो घी देने का वादा किया है। चुनाव के चलते सभी पार्टीयों की और से लोगों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। सभी राजनीतिक दलों की और से बड़े-बड़े चुनावी वादे किए जा रहे हैं। इसी क्रम में सुखबीर सिंह बादल ने भी जनता के साथ बड़ा वायदा किया है।
पढ़ाई कर रही हैं पंजाब में आप की प्रत्याशी रुपिंदर कौर रूबी,जीतने के बाद भी पढ़ती रहेंगी
आम आदमी पार्टी ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भठिंडा देहात से रुपिंदर कौर रूबी मैदान में उतारा है। 27 साल की रूबी अकाली दल के अमित रतन और कांग्रेस उम्मीदवार हरविंदर सिंह लड्डी के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं। इससे पहले वह 4 साल तक बतौर कार्यकर्ता आप में काम कर चुकी हैं। लॉ में पोस्ट ग्रेजुएट करने के बाद रूबी ने पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी से पीएचडी की है।
पंजाब: सिद्धू को सीएम बनाने के लिए लगे पोस्टर
बीजेपी छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के लिए विवाद का नया कारण बन सकते हैं। दरअसल, अमृतसर ईस्ट में पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें अपील की गई है कि सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस को वोट दें। सिद्धू अमृतसर ईस्ट से ही चुनाव लड़ रहे हैं।
1 जुलाई से GST लागू करने की कोशिश: जेतली
वित्त मंत्री अरुण जेतली ने रविवार को जालंधर में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया। जेतली ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक जुलाई से जी.एस.टी. लाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेगी।
कांग्रेसी होर्डिंग्स पर प्रणब की फोटो,राष्ट्रपति भवन ने जताई आपत्ति
पंजाब में कांग्रेस की होर्डिंग्स पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तस्वीर के इस्तेमाल पर राष्ट्रपति भवन ने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को पत्र लिखकर आपत्ति व्यक्त की है। इसमें राष्ट्रपति कार्यालय की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया गया है। पत्र के मुताबिक,दो राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में शनिवार को खबर छपी है जिनका शीर्षक था,कांग्रेस के पोस्टरों पर प्रणब की तस्वीर चुनाव आयोग की जांच के दायरे में।
बच्‍चे ने की दिल दहला देने वाली हत्‍या,पहले नबालिग के किए 6 टुकड़े और फिर पिया खून
यहां एक 16 साल के किशोर ने ऐसी हत्‍या को अंजाम दिया है जिसे सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं। आरोपी ने अाठ साल के दीपू नाम के बच्‍चे की पहले तो हत्‍या की और फिर उसके 6 टुकड़े करके उसका मांस खाया और खून भी पिया। आरोपी लड़का मृतक बच्‍चे के परिवार का ही करीबी है। बताया जाता है कि कि आरोपी ने यह बात खुद कबूल की है,लेकिन आधिकारिक तौर पर पुलिस यह मानने को तैयार नहीं है।
मुरथल में हुए थे रेप,आरोपियों को तलाशे पुलिस: हाईकोर्ट
मुरथल रेप मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने गुरुवार को माना पिछले साल फरवरी में जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में महिलाओं और युवतियों के साथ दुष्‍कर्म हुए थे। कोर्ट ने यह भी कहा कि गवाहों के बयान और मौके पर मिले महिलाओं के अंडरगारमेंट्स इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि यह घटनाएं हुई हैं और अब जांच दल मुरथल रेप कांड के आरोपियों को जल्‍द तलाश करे। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने ओपन कोर्ट में यह ऑब्‍जर्वेशन किया कि दो गवाह जिनमें एक टैक्‍सी ड्रायवर भी है।
सिद्धू ने भरा अमृतसर ईस्‍ट से नामांकन,कहा- कोई निजी लड़ाई नहीं
कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अमृतसर ईस्‍ट से नामांकन भर दिया है। नामांकन दाखिल कर बाहर निकले सिद्धू ने कहा कि मैं अपने लिए चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और मुझे कोई पद नहीं चाहिए। इस बार पंजाब पंजाबीयत और हर पंजाबी को भी जीतना होगा। जो एकता लाएगा उसे सम्‍मान मिलेगा और जो लड़ाएगा उसे अपमान।
सिद्धू बोले- कांग्रेस मेरे लिए कौशल्या, बादल ने किया पलटवार
कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर सिद्धू कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। सिद्धू के अमृतसर (पूर्व) सीट से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा कि मैं तो पैदाइशी कांग्रेसी हूं। ये मेरी घर वापसी है। सिद्धू ने कहा कि मेरे पिता ने 40 साल कांग्रेस की सेवा की। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहेंगे। इस दौरान सिद्धू ने कांग्रेस को कौशल्या तो बीजेपी को कैकेयी बताया।
पंजाब: बठिंडा में सीएम प्रकाश सिंह बादल पर जनता दरबार में फेंका गया जूता
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंका गया है। ये घटना पंजाब के बठिंडा की है, जब बादल जनता दरबार में लोगों से मुलाकात कर रहे थे। बादल पर उन्हीं के चुनावी क्षेत्र लंबी के रट्टा खेरा गांव में जूता फेंका गया। सीएम पर जूता फेंकने वाले शख्स की पहचना गुरबख्श सिंह के रूप में हुई है। यह 25 साल का युवक है।
मनमोहन बोले- अकाली सरकार ने पंजाब को बर्बाद किया, कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोमवार को पंजाब के लिए कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। यह घोषणा पत्र साथ ही चंडीगढ़ में और जिला स्तर पर जारी किया गया। पंजाब के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र में कई वादे किए गए हैं। इस मौके पर पंजाब में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे। इस मौके पर मनमोहन सिंह ने कहा- '' अकाली सरकार ने पंजाब को बर्बाद किया। पंजाब में कृषि का विकास करेंगे। '' वहीं, अमरिंदर सिंह ने कहा- '' गांव-गांव जाकर घोषणा पत्र जारी किया। किसानो की समस्याएं दूर करेंगे। युवाओं को रोजगार देंगे। ''
पत्नी नहीं खुद अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू
पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान चुका है हो। पंजाब में 4 फरवरी को वोटिंग होगी। इस दौरान पंजाब से खबर है कि बीजेपी छोड़कर आए नवजोत सिद्धू कांग्रेस की सीट पर अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं। वो अपनी पत्नी की जगह यहां से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि एक परिवार से एक को ही सीट दी जाएगी।
भज्जी थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ जालंधर से लड़ेंगे चुनाव
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार स्पिनर टर्बनेटर हरभजन सिंह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। बताया जाता है कि हरभजन आज या एक-दो दिन में कांग्रेस में शामिल होंगे। यह भी चर्चा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होंगे। आज उनकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की संभावना है। भज्जी के जालंधर से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। इसे कांग्रेस का पंजाब में मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।
रेड में फंसे मशहूर कपड़ा व्यापारी,एक ही सीरीज के 69,35,500 रुपए नई करंसी
प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) की रेड में फंसे मशहूर कपड़ा व्यापारी इंद्रपाल महाजन से पुलिस रिमांड में पूछताछ जारी है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने बैंककर्मी से अपना पैसा 25 प्रतिशत के दर पर चेंज करवाया था। वहीं,अभी पुलिस तीन दिन की रिमांड में आरोपी से पूछताछ करेगी। सूत्रों के अनुसार आरोपी इंद्रपाल महाजन की दोस्ती एक बैंककर्मी से उनके कपड़े की दुकान पर हुई थी। इसी बीच उक्त बैंककर्मी ने पुराने नोटों को नए नोटों में तबदील करने का ऑफर किया था।
पी.जी.आई.चंडीगढ़ के निदेशक पैनल पर ब्रेक
उत्तर भारत के सबसे बड़े संस्थान पी.जी.आई.चंडीगढ़ के निदेशक की चयन प्रक्रिया पर नैशनल एस.सी.कमीशन ने फिलहाल ब्रेक लगा दी है। कमीशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार किए गए पैनल को रद्द कर दिया। कमीशन के सदस्य ईश्वर सिंह ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि पैनल तैयार करने में पूरी तरह से योग्यता,अनुभव,वरिष्ठता और कार्यकाल को दरकिनार किया गया है। कमीशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को नए सिरे से नियमों के तहत पैनल बनाने के आदेश दिए हैं।
पंजाब विधानसभा चुनाव:कांग्रेस के 61 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी
कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव 2017 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची में 61 नाम घोषित किए हैं जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह पटियाला, पूर्व मुख्यमंत्री रजिंद्र कौर भट्टल लहरागागा से,प्रकाश सिंह बादल के भतीजे और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल भटिंडा से शामिल हैं। टिकट मिलने की उम्मीद सेें कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है।
आयकर विभाग ने विदेशी संपत्ति को लेकर अमरेंद्र पर कसा शिकंजा
आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर शिकंजा कसते हुए उनके खिलाफ लुधियाना की सी.जे.एम.की अदालत में आयकर की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दायर की है। चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट जापिंद्र सिंह की अदालत ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए अमरेंद्र सिंह को सम्मन करने या न करने को लेकर 17 जनवरी के लिए बहस निर्धारित की है।
पुलिस ने दिल्ली लुधियाना चंडीगढ़ मनीमाजरा में की छापेमारी
42 लाख की जाली करंसी के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को एक साथ दिल्ली लुधियाना,चंडीगढ़,मनीमाजरा में छापेमारी की। पुलिस ने दिल्ली में 40 लाख की जाली करंसी बरामद करनी है। इसके साथ ही फरार चल हर्ष व प्रमोद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई। पुलिस आरोपियों के रिश्तेदारों व जानकारों का रिकार्ड भी खंगाल रही है। पुलिस अधिकारी अभी मामले में कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं। दूसरी तरफ पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि अभी तक दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है जबकि दोनों मामूली ड्राइवर बताए जा रहे हैं। इसके अलावा पुलिस उसकी तलाश में है जिससे नोट छापने के लिए कागज लिए जाते थे।
गुरदासपुर में सेना ने एक पाक आतंकी को किया ढेर 4 की तालाश जारी
पंजाब के गुरदासपुर में शुक्रवार शाम घुसपैठ की एक कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। गुरदासपुर के बेमियाल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया है।
कैप्टन अमरिंदर का अरूण जेतली को चैलेंज अमृतसर से लड़े चुनाव
पंजाब में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत गर्माती जा रही है। राजनीतिक पार्टिया चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। इसी के बीच पंजाब कांग्रेस प्रभारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वित्त मंत्री अरूण जेतली पर हमला करते हुए उन्हें अमृतसर से उप चुनाव लडऩे की चुनौती दी है। नोटबंदी पर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए फैसले के बाद कांग्रेस हर कीमत पर भाजपा पर निशाना साध रही है।
नाभा कांड का रचा था खेल मास्टरमाइंड पिंदा को पटियाला लाई पुलिस
नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में 6 कैदियों को भागने में साथ देेने वाले मास्टरमाइंड परमिंदर सिंह उर्फ पिंदा को यू.पी.पुलिस ने हिरासत में लिया था। उसे गत देर रात प्रोडक्शन वारंट पर पुलिस द्वारा पटियाला लाया गया। यहां से उसे सी.जी.एम.पामलप्रीत कौर की अदालत में पेश किया गया। अदालत द्वारा उसे 11 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। गौरतलब है कि पटियाला जिले की नाभा जेल में घुसकर बदमाश 6 कैदियों को छुड़ा कर ले गए थे।
OPD में टोकन सिस्टम की योजना फाइलों में दबी
पी.जी.आई.की न्यू ओ.पी.डी.में पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर टोकन सिस्टम शुरू करने की योजना बनाई गई थी लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक टोकन सिस्टम शुरू नहीं किया गया। हालांकि पी.जी.आई. फैकल्टी एसोसिएशन का कहना है कि टोकन सिस्टम शुरू करने से पहले मरीजों की भीड़ कम करने की जरूरत है,इसके बाद ही टोकन व दूसरे सिस्टम कारगार साबित हो सकते हैं।
कल की तरह आज की स्थिति भी वैसी लंबी क़तारें और कैश लैस बैंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 व 1000 रुपए के करंसी बंद कर दिए जाने से उत्पन्न स्थिति में अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है। लोगों को पहले की तरह लंबी-लंबी लाइनों में बैंकों के बाहर खड़े होना पड़ रहा है परंतु दुख की बात यह है कि दिनभर लाइनों में खड़े होने के बावजूद बैंकों में कैश नहीं मिलता। अभी सरकार ने पैसे बैंकों में जमा करवाने तथा निकालने की जो सीमा बढ़ाई है।
7 ज्योर्तिलिंग यात्रा स्पैशल ट्रेन इस दिन से जानें पूरे टूर पैकेज की जानकारी
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) की ओर से 7 ज्योर्तिलिंग यात्रा नाम से स्पैशल ट्रेन चंडीगढ़ से 16 से 27 जनवरी तक चलाई जाएगी। इसके लिए यात्रियों को 10,040 रुपए देने होंगे। इस टूर में 11 रातें व 12 दिन शामिल हैं। इसके साथ ही दक्षिण भारत यात्रा नाम से स्पेशल टूर ऑर्गेनाइज किया जा रहा है। यह ट्रेन 27 फरवरी, 2017 को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी जोकि 11 मार्च, 2017 को वापिस लौटेगी।
नाभा जेल से भागा खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू गिरफ्तार
पंजाब के नाभा जेल से फरार खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का खूंखार आतंकी सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रविवार को आतंकी मिंटू के साथ पांच खतरनाक गैंगस्टर जेल से फरार हुए थे। सुबह-सुबह करीब 10 हमलावरों ने सुनियोजित तरीके से इस जेल ब्रेक को अंजाम दिया। बता दें कि रविवार देश शाम को नाभा जेल कांड में यूपी पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी।
नाभा जेल कांड पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
नाभा जेल कांड में यूपी पुलिस के हाथ रविवार देर शाम बड़ी कामयाबी लगी। यूपी पुलिस ने केराना से कैदी परविंंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि इसी शख्स द्वारा आज नाभा जेल से कैदियों को भगाने के लिए गाडिय़ां उपलब्ध करवाई गई थी। जानकारी के अनुसार परविंद्र जालंधर का रहने वाला है। वह डेढ़ महीने पहले ही नाभा जेल से भागा था। यूपी पुलिस परविंद्र को गिरफ्तार कर पूरे मामले में पूछताछ कर रही है।
श्री अानंदपुर साहिब पहुंचे पीएम मोदी,तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेका
सोलह साल बाद देश के प्रधानमंत्री आनंदपुर साहिब पहुंचे हैं। वह यहां श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350 साला जन्मदिवस समारोह में शिरकत करने आए हैं। उन्होंने तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेका और इसके बाद वे यहां कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल,उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल,केंद्रीय मंत्री विजय सांपला भी कार्यक्रम में मौजूद थे।
मोदी पंजाब दौरे पर किया करोड़ों के AIIMS का शिलान्यास
पी.एम.नरेंद्र मोदी आज शहर से महज 32 किलोमीटर दूरी पर पहुंचे और पंजाब में नए बनने वाले एम्स का शिलान्यास किया। भटिंडा शहर से बाहर नैशनल हाईवे 54 किनारे बनने वाले इस एम्स से पंजाब के साथ डबवाली के लोगों को भी पूरा लाभ मिलेगा। अगले 4 साल में इसका काम पूरा होने का दावा है। पंजाब के राज्यपाल वी.पी.एस.बदनोर तथा सी.एम.प्रकाश सिंह बादल ने उनका स्वागत किया।
सिंधू समझौते पर पीएम का बड़ा बयान भारत के हक का पानी पाक नहीं जाएगा
पी.एम.नरेंद्र मोदी आज शहर से महज 32 किलोमीटर दूरी पर पहुंचे और पंजाब में नए बनने वाले एम्स का शिलान्यास किया। भटिंडा शहर से बाहर नैशनल हाईवे 54 किनारे बनने वाले इस एम्स से पंजाब के साथ डबवाली के लोगों को भी पूरा लाभ मिलेगा। अगले 4 साल में इसका काम पूरा होने का दावा है। शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा स्कूल,अस्पताल सरकार की प्राथमिकता है।
कैप्टन अपनी पार्टी के संसद सदस्यों के इस्तीफे लेेने की ताकत भी दिखाएं : बादल
सतलुज-यमुना लिंक नहर के केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर कांग्रेस के राज्याध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह व 42 कांग्रेसी विधायकों द्वारा दिए गए इस्तीफों को ड्रामेबाजी बताते हुए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कैप्टन को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्होंने इस्तीफा देकर पंजाब प्रति हमदर्दी दिखाने का ढोंग नहीं रचा है तो वह अपनी पार्टी के संसद सदस्यों के इस्तीफे क्यों नहीं ले रहे। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह खुद विधान सभा चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं जिसके कारण उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आड़ में इस्तीफा देकर पंजाबियों को मूर्ख बनाने की कोशिश की है। यह हास्यास्पद है कि चुनाव लडने की चाह में कांग्रेसियों ने इस्तीफे दिए हैं परंतु लोक सभा चुनाव अभी दूर होने के कारण राज्य से चुने गए कांग्रेस के संसद सदस्य इस्तीफा देने से इंकारी हैं।
कन्हैया ने फिर उगला जहर कहा,शिक्षा का निजीकरण करने पर तुली मोदी सरकार
जे.एन.यू.छात्र संघ के पूर्व अध्य्क्ष कन्हैया कुमार ने यहां एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में शिक्षा का निजीकरण करने पर तुली हुई है। इसी कारण वह सरकारी शिक्षण संस्थानों को नुकसान पहुंचा रही है। इससे पहले कन्हैया के यहां पहुंचने पर उनका विरोध किया गया। वकीलों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया अौर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने की कोशिश की,लेकिन पुलिस ने उनको हटा दिया।
डेंगू का कहर जारी,2 लोगों की मौत
महानगर में डेंगू से 2 संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई है। इनमें से एक हैबोवाल के संत विहार का रहने वाला 11 वर्षीय अमनदीप सिंह है,जोकि दयानंद अस्पताल में भर्ती था। अमनदीप के पिता हरिंद्रपाल सिंह पंजाब पुलिस में सहायक सब-इंस्पैक्टर के पद पर तैनात है। उन्होंने बताया कि डाक्टरों ने उनके बेटे को डेंगू बुखार बताया था। अमनदीप को 21 अक्तूबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।