प्रदेश विशेष
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय कृषि मंत्री के गाड़ी पर फेंके अंडे
भुवनेश्वर,10/जून/2017(ITNN)>>>>> युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पांच किसानों की मौत को लेकर आज केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के वाहन पर अंडे फेंके. इसके साथ ही उन्होंने सरकारी गेस्ट हाउस के पास काले झंडे भी लहराए. यह घटना तब हुई जब केंद्रीय मंत्री सरकारी गेस्ट हाउस से निकले और जतनी इलाके में सबका साथ सबका विकास से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. मौके पर मौजूद एक शख्स के अनुसार,हालांकि अंडे मंत्री को नहीं लगे,एक या दो अंडे उनके वाहन के सामने गिरे. 

डीसीपी सत्यव्रत भोई ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लोकनाथ महारथी सहित उसके पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. महारथी ने हिरासत में लिए जाने से पहले कहा,बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में किसानों की हत्या के बाद राधामोहन सिंह को कृषि मंत्रालय का प्रभारी बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. इसी बीच बीजेपी ने घटना की निंदा की और इसके लिए ओडिशा सरकार को दोषी ठहराया. ओडिशा के मामलों के बीजेपी प्रभारी अरूण सिंह ने कहा,कांग्रेस ने देश भर में अपनी विश्वसनीयता खो दी है. 

मुझे संदेह है कि सत्तारूढ़ बीजेडी के इशारे पर अंडे फेंके गए. बीजेपी नेता बी बख्शीपात्र ने कहा,राज्य का दौरा कर रहे केंद्रीय मंत्रियों को सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप मांझी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में कुछ भी गलत नहीं है. केंद्र सरकार को जनभावना का पता होना चाहिए.बीजेडी के उपाध्यक्ष दामोदर राउत ने कहा,केंद्रीय मंत्री पर अंडा फेंकने से समस्या का हल करने में मदद नहीं मिलेगी.