प्रदेश विशेष
माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बोले सोनोवाल- असम को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाएंगे
गुवाहाटी,29/अप्रैल/2017(ITNN)>>>>>>> असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इंडिया टुडे ग्रुप के माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बात करते हुए बोले कि जनता के सहयोग से हमने नमामि ब्रह्मपुत्र शुरू किया और इसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने ब्रह्मपुत्र को उन्नति का विषय बताया और कहा कि इसमें केंद्र सरकार ने काफी मदद की है. सोनोवाल ने कहा कि राज्य में पिछले 10 महीने में करप्शन कम हुई है जिसके चलते राज्य की रेवेन्यू ग्रोथ बढ़कर 21 प्रतिशत हो गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि असम आंतक मुक्त, पॉल्यून मुक्त और करप्शन मुक्त राज्य बने. 

असम में कांग्रेस का 15 वर्षों का राज खत्म करने वाले सोनोवाल से जुड़ी 15 बातें 
सोनोवाल ने कहा कि असम परेशानियों और कठिनाइयों का राज्य नहीं है बल्कि यह अवसर और मौकों का राज्य है. उन्होंने युवाओं से सिंगर पापोन को फॉलो करने का आग्रह करते हुआ कहा कि उन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है. उन्होंने कहा कि वो असम को स्पोर्ट्स कैपिटल ऑफ इंडिया के तौर पर खड़ा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे पीवी सिंधु ने देश को मेडल जिताया तो देशवासियों को बहुत खुशी हुई ऐसे ही हम चाहते हैं कि असम से भी लोग ऐसे ही करें. 

असम को लेकर सर्बानंद सोनोवाल का एक्शन प्लान तैयार, दो साल में घुसपैठ पर लगाम 
उन्होंने बताया कि मैरी कॉम ने उन्हें अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए बुलाया तो पार्टी के बाद मैंने उन्हें कहा कि उन्हें देर रात पार्टी नहीं करनी चाहिए. एक खिलाड़ी के तौर पर यह बहुत बड़ा नुकसान है. मैरी कॉम ने भी मेरी बात बहुत प्यार से सुनी और उसके बाद जब वो गोल्ड मेडल जीतीं तो उन्होंने मुझे वहीं से फोन कर कहा कि सर यह आपकी वजह से हो पाया है. सोनोवाल ने लोगों को कहा कि अच्छा शरीर होने के लिए आपको मेहनत करनी होगी. उन्होंने बताया कि वो खुद भी रोज 1 घंटा एक्सरसाइज करते हैं. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप केवल शरीर पर काम करें, मन के लिए भी काम करना चाहिए आपको. इसके लिए हमेशा पॉजिटिव सोचना चाहिए और पॉजिटिव सोचने से सभी काम पॉजिटिव होते हैं. सोनोवाल ने कहा कि आर्म्स रेसलिंग करते हुए सामने वाले शख्स की आंखों में देखना चाहिए, अगर हमने सामने वाले की आंखों से नजरें हटाई तो हम उसी वक्त हार जाते हैं क्योंकि स्ट्रैटजी सामने वाले शख्स की नजरों में होती है. सोनोवाल ने गाना गाते हुए सेशन खत्म किया.