प्रदेश विशेष
किम जोंग के समर्थन में आए केरल के मुख्यमंत्री विजयन,कही ऐसी बात
कोझिकोड़,04/जनवरी/2018(ITNN)>>> केरल में सीपीआई(एम) के एक कार्यक्रम में किम जोंग का पोस्टर लगाने का विवाद अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने उत्तर कोरिया के तानाशाह की तारीफ कर के फिर से विवााद खड़ा कर दिया है। कोझीकोड में सीपीआई (एम) की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए विजयन ने कहा,चीन की साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई से लोगों की अपेक्षाएं पूरी नहीं हुई हैं। 

अब देखा जा सकता है कि इस बारे में एक और बेहतर दृष्टिकोण विकसित हो चुका है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के विरूद्ध बेहद सख्त रुख अपना रखा है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका की ओर से डाले गए दबाव का सफलतापूर्वक सामना किया है। आपको बता दें कि दिंसबर में सीपीआई (एम) के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यक्रम में किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर भी लगाए थे। तब इडुक्की जिला के सीपीआई(एम) सचिव ने सफाई दी थी कि किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर गलती से शामिल हो गए थे।

ट्रंप और किम के बीच चल रही जुबानी जंग
आपको बता दें कि उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन ने नए साल के मौके पर अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि परमाणु बम को लॉन्च करने का बटन हमेशा उनकी डेस्क पर रहता है,यानी अमरीका कभी जंग शुरू नहीं कर पाएगा।

किम जोंग के इस बयान पर ट्रंप ने भी पलटवार करते हुे ट्टीट किया कि,उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि उनकी डेस्क पर हमेशा एक न्यूक्लियर बटन रहता है। उनके कमज़ोर और खाने के लिए तरस रहे साम्राज्य में से कोई उन्हें बताए कि मेरे पास भी एक परमाणु बटन है,जो उनके बटन से बहुत बड़ा और ताक़तवर है। साथ ही मेरा परमाणु बटन काम भी करता है।