प्रदेश विशेष
अमित शाह बोले-RSS वर्कर्स की हत्या के लिए CM विजयन जिम्मेदार
कन्नूर,03/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस) के कार्यकतार्ओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री पिनरई विजयन जिम्मेदार हैं। शाह ने कहा कि वर्ष 2001 के बाद से केरल में भाजपा और आरएसएस के 120 कार्यकर्ता मारे गए हैं और उन्होंने माकपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार से कहा कि लोगों को यह पता चलना चाहिए कि कौन इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार है। 

अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,मैं मुख्यमंत्री विजयन से पूछता हूं कि केरल में किसने भाजपा व आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है। अगर उनके पास जवाब नहीं है तो मैं यह कह रहा हूं कि मुख्यमंत्री विजयन इसके लिए जिम्मेदार हैं। अमित शाह कन्नूर जिले के पय्यान्नूर में पार्टी की जन रक्षा यात्रा का उद्घाटन करने के लिए केरल में हैं। पूरे प्रदेश का भ्रमण करने के बाद यह यात्रा 17 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि जब भी राज्य में कम्युनिस्टों को सत्ता मिलती है।

आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के हत्या के मामले में बढ़ जाते हैं। शाह ने कहा कि 120 राजनीतिक हत्याओं में अकेले कन्नूर में 84 लोगों की हत्या की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा यह अहिंसक प्रदर्शन राज्य में हो रही राजनीतिक हत्याओं के विरोध में किया जा रहा है। हमलोग अपनी यात्रा की शुरुआत कन्नूर से कर रहें हैं,क्योंकि यह मुख्यमंत्री का गृह जनपद है। पदयात्रा के अंतर्गत,शाह पांच अक्टूबर को राजनीतिक हिंसा के विरुद्ध माकपा सरकार और राज्य में बढ़ते जेहादी आतंकवाद के खिलाफ विरोध जताने के लिए मुख्यमंत्री के घर तक पदयात्रा करेंगे।