प्रदेश विशेष  :: अन्य राज्य
त्रिपुरा में बीएसएफ अफसर पर मवेशी तस्‍करों का हमला
त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक बीएसएफ अधिकारी पर शुक्रवार की सुबह कुछ संदिग्ध मवेशी तस्करों ने हमला किया। बीएसएफ अधिकारी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स की 145वीं बटालियन में सेकंड-इन-कमांड रैंक ऑफिसर दीपक के मोंडल की हालत गंभीर है।
पिछले 28 सालों से इस कंडक्टर ने लगाए एक लाख पौधे
यदि जज्बा हो,तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। इसकी मिसाल हैं 48 साल के एम योगनाथन। वह पिछले 28 सालों में अपनी सैलरी से एक लाख से अधिक पौधे लगा चुके हैं। इस काम की वजह से बस कंडक्टर योगनाथन को लोग ट्री मैन के नाम से भी पुकारते हैं। योगनाथन के इस काम को देखते हुए भारत सरकार ने इको वॉरियर अवॉर्ड से सम्मानित किया है और तमिलनाडु सरकार ने सुत्रु सुझाल सेवाई वीरार पुरस्कार से सम्मानित किया है।
दौरा करने आयी टीमों की निजी सुरक्षा अहम: राज्यवर्धन सिंह राठौड़
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमले की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि गुवाहाटी पत्थर फेंकने की घटना हमारे सुरक्षा उपायों पर कोई सवाल खड़ा नहीं करती. ऑस्ट्रेलिया और फीफा टीमें हमारे सुरक्षा उपायों से संतुष्ट हैं. भारत एक अच्छा मेजबान बना रहेगा. राज्यवर्धन ने मामले पर गुवाहाटी के मुख्यमंत्री से बात करने की जानकारी भी दी.
सोलर स्कैम में ओमान चांडी को झटका,मुख्यमंत्री एसीबी को सौपेंगे जांच
सोलर स्कैम में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस मामले की जांच विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो को सौंपने की घोषणा की है। उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया को बताया कि मामले की जांच कर रही जस्टिस सिवाराजन कमेटी ने पाया है।
मैच के बाद होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला
गुवाहाटी में मैच के बाद स्टेडियम से होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला हुआ है. गुवाहाटी में भारत - ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी-20 मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी होटल लौट रहे थे. उसी वक्त पत्थर से बस पर हमला हुआ जिससे बस के शीशे टूट गए. तस्वीरें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच ने ट्वीट की हैं.
जब बारिश में भींगते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ली सलामी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को अपनी पहली केरल यात्रा पर तिरुवनंतनपुरम पहुंचे। उनके यहां पहुंचने के बाद उन्हें एयरपोर्ट पर ही सलामी दी गई। इस दौरान तेज बारिश हो रही थी लेकिन राष्ट्रपति ने बारिश में भींगते हुए यह सालमी ली। यहां तक की जब बारिश से बचाने के लिए छाता लाया गया तो उन्होंने इससे इन्कार कर दिया।
प्लास्टिक बोरियों में सैनिकों के शव रखे जाने से आक्रोश,सेना ने दी सफाई
अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सात वायुसेना कर्मियों के शवों को प्लास्टिक की बोरियों रखकर फिर उन्हें गत्तों में बांधकर लाए जाने की तस्वीरें सामने आने के बाद से लोगों में आक्रोश है। इस मामले में सेना ने एक बयान जारी कहा है कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लाने ले जाने में काफी दिक्कत होती है,क्योंकि हेलिकॉप्टर पूरा लोड नहीं ले जा पाते।
अरुणचल प्रदेश में एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश,5 जवान की मौत
अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हुआ है. एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में एयरफोर्स के पांच लोगों की मौत हो गई है और एक आदमी गंभीर रुप से जख्मी हो गया है. एयरफोर्स ने हादसे की वजह पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं. भारतीय वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ये हादसा अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास सुबह के करीब 6 बजे हुआ है.
त्रावणकोर देवस्वाम मंदिर में आरक्षण के हिसाब से चुने गए दलित,OBC पुजारी
केरल में मंदिरों का रखरखाव और ध्यान रखने वाली संस्था त्रावनकोर देवस्वाम बोर्ड ने मंदिरों के पुजारियों का चयन आरक्षण की प्रक्रिया के तहत किया है. त्रावनकोर देवस्वाम बोर्ड ने कुल 36 एससी और बैकवर्ड क्लास के लोगों की नियुक्ति मंदिर में पूजा करने के लिए की है. गुरूवार को त्रावनकोर बोर्ड ने कुल 62 लोगों की लिस्ट जारी की है जिनका चयन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर लिया गया है.
अमित शाह बोले-RSS वर्कर्स की हत्या के लिए CM विजयन जिम्मेदार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस) के कार्यकतार्ओं की हत्या के लिए मुख्यमंत्री पिनरई विजयन जिम्मेदार हैं।
भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाई 8.36 करोड़ रुपए की सहस्त्र नाम माला
आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के रहने वाले एक भक्त ने भगवान वेंकटेश्वर को 8.36 करोड़ रुपए की सोने की बनी सहस्त्र नाम माला चढ़ाई है। सूत्रों का कहना है कि नौ दिवसीय वार्षिक ब्रह्मोत्सव शनिवार से शुरू होने के अवसर पर 28 किलोग्राम की यह स्वर्ण माला भगवान को भेंट की गई है। इस माला में 1008 स्वर्ण मुद्राएं लगी हुई हैं।
पद्मानाभ स्वामी मंदिर गायब हुए 12 बेशकीमती हीरे मिले
केरल के प्रसिद्ध पद्मानाभ स्वामी मंदिर से गायब 12 बेशकीमती हीरे मंदिर परिसर से ही बरामद हुए हैं। इस मामले में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम जांच कर रही थी। इसी दौरान टीम को करोड़ों की कीमत के हीरे मंदिर प्रांगण से बरामद हुए।
डीवाईएफआई और आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प
केरल के कासरागोड के एक गांव में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (डीवाईएफआई) और बीजेपी-आरएसएस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कम से कम 19 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे की है जब कासरागोड के मव्वुनगल गांव में कुछ लोगों ने डीवाईएफआई की रैली के बाद उसके कार्यकर्ताओं पर पथराव किया.
प्रशासन के विरोध के बाद भी संघ प्रमुख भागवत ने फहराया तिरंगा
केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर भी विरोध देखने को मिला। स्वतंत्रता दिवस के दिन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को केरल के एक स्‍कूल में प्रशासन ने तिरंगा फहराने से रोक दिया। हालांकि बाद में उन्‍हीं के हाथों तिरंगा फहरा कर स्‍वतंत्रता दिवस के समारोह की शुरुआत स्‍कूल प्रशासन ने की। मामला केरल के पलक्कड़ में एक स्कूल का है,जहां जिला प्रशासन ने उन्हें तिरंगा फहराने से रोक दिया।
केरल में बुखार से 22 लाख लोग प्रभावित,420 मौत
केरल सरकार ने कहा कि राज्य में जनवरी से विभिन्न प्रकार के बुखारों के कारण 420 लोगों की मौत हुयी है और 22 लाख लोग प्रभावित हुये हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा (शैलजा) ने राज्य विधानसभा में बताया कि सभी मौतें बुखार के कारण हुयी जिसमें से 74 लोगों की एच1एन1 और 24 लोगों की डेंगू के कारण मौत हुयी.
जगनमोहन रेड्डी के विवादित बोल- CM चंद्रबाबू नायडू को मार देनी चाहिए गोली
आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी ने सीएम चंद्रबाबू नायडू पर विवादास्पद बयान दिया है. रेड्डी ने कहा कि सीएम चुनाव के समय सहानुभूति वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम पर भड़के रेड्डी ने यहां तक कह दिया कि सीएम के इन प्रयासों के लिए अगर उन्हें गोली भी मार दी जाए तो गलत नहीं होगा. नंदयाल में चुनाव प्रचार के दौरान वाईएसआर के नेता रेड्डी ने सीएम नयाडू पर कई आरोप लगा डाले.
अब ममता बनर्जी की पार्टी में सेंध,6 विधायक भाजपा में जाएंगे
गुजरात में कांग्रेस और यूपी में समाजवादी पार्टी के नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद अब ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में फूट पड़ गई है। खबर है कि त्रिपुरा में टीएमसी के छह विधायक अगस्त में भाजपा में शामिल हो जाएंगे। ये वे विधायक हैं, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी सप्रीमो ममता बनर्जी का फैसला ठुकराते हुए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया था। वैसे इन विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लंबे समय से चल रही हैं।
चपरासी ने बीजू जनता दल को चंदे में दिए एक करोड़ रुपए
राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे को लेकर सरकार पहले ही नियम बना चुकी है। इन दलों को अलग-अलग जगहों से यह चंदा मिलता है लेकिन इस बार नवीन पटनायक की पार्टी को मिले चंदे पर सवाल खड़े होने लगे हैं। दरअसल यह चंदा किसी उद्घोगपति ने नहीं बल्कि एक चपरासी ने दिया है। इस चंदे की खास बात यह है कि इसकी रकम एक या दो हजार नहीं बल्कि पूरी एक करोड़ रुपए है।
सीएम लीजीत्सु नहीं पहुंचे बहुमत साबित करने,टीआर जीलियांग बने नए मुख्यमंत्री
नागालैंड विधानसभा में हए एक नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री अपना बहुमत साबित करने ही नहीं पहुंचे। इसके बाद राज्यपाल ने टीआर जीलियांग को राज्य का नया मुख्यमंत्री बना दिया है। साथ ही उन्हें अपना बहुमत साबित करने के लिए 22 जुलाई तक का समय दिया है। इसके बाद राज्य विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।
बराक पुल ढहा,मणिपुर का देश के अन्य राज्यों से संपर्क टूटा
मणिपुर में सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-102 पर स्थित महत्वपूर्ण बराक पुल ढह गया। इससे इस पूर्वोत्तर राज्य का देश के बाकी हिस्से से संपर्क टूट गया। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह पुल उस समय ध्वस्त हो गया जब माल से भरा एक दस पहिये वाला ट्रक इससे गुजर रहा था। पुल रविवार रात से ही काफी जर्जर हो गया था।
केरल में RSS दफ्तर पर फेंका बम,CPM कर्यकर्ताओं पर लगा आरोप
केरल के कन्नूर में आरएएस और भाजपा कार्यालय पर कुछ लोगों ने बम फेंका है जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। घटना के बाद सीपीएम के कार्यकर्ताओं पर शक जताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पेयन्नूर में भी आरएसएस समर्थकों के घरों और दुकानों को निशाना बनाया गया है।
बाढ़ से बेहाल हुआ असम,काजीरंगा राष्ट्रीय पार्क डूबने से गेंडों पर मंडराने लगा संकट
मानसून के चलते असम में लगातार जारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। आलम यह है कि असम का मशहूर काजीरंगा नेशनल पार्क भी इसकी चपेट में आ चुका है जिसके बाद यहां वन्य जीवों खासकर एक सींग वाले गेंडे के अस्तीत्व पर खतरा मंडराने लगा है। असम में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 27 लोग मारे जा चुके हैं। काजीरंगा नेशनल पार्क का आधे से ज्यादा हिस्सा पानी में डूब गया है।
गांव में नहीं था पीने का पानी,330 महिलाओं ने खोद डाले 190 कुएं
केरल के उत्तरी पलक्कड़ जिले के एक गांव में लगभग 300 महिलाओं ने अपने दम पर कुएं खोद दिए। महिलाओं ने लंबे समय से चल रही पानी की समस्या का हल करने के लिए 190 कुएं खोद डाले हैं। बांस की सीढ़ियों से नीचे उतरकर उम्रदराज महिलाओं ने भी कुदाल और फावड़े से लंबे समय तक खुदाई की। वे कुएं में जाकर मिट्टी हटाती थीं। केरल के पलक्कड़ जिले के एक गांव की इन महिलाओं को कुएं खोदने के लिए ट्रेनिंग नहीं मिली थी। मगर,उनका एक ही लक्ष्य था कि गांव में पानी की कमी नहीं हो।
असम में बाढ़ से 15 जिलों में जिंदगी मुश्किल में अब तक 19 की मौत
असम में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 19 हो गयी जबकि 15 जिलों में चार लाख से अधिक लोग प्रभावित हुये हैं. एक सरकारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि राज्य सरकार ने 128 राहत शिविर बनाए हैं. मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनेवाल ने स्थिति की समीक्षा की. रिलीज में बताया गया है कि लखीमपुर जिले का एक लड़का शंकर डालुई (10) की आज उसके घर के नजदीक डूबने के कारण मौत हो गयी.
नौकरानी से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार हुआ 1000 करोड़ का आसामी
मंगलवार को केरल पुलिस ने सूखे मेवे के बड़े कारोबारी जे राजमोहन पिल्लई को नौकरानी से दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया। थिरुवनंतपुरम के पुलिस आयुक्त के अनुसार स्थानीय अदालत ने पिल्लई को 14 दिनों तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी तब सामने आई,जब 22 वर्षीय पीड़िता ने गर्भपात करने की कोशिश की।
4 लाख प्रभावित, 24,000 ने राहत कैंप में ली शरण
असम में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण भयंकर बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिससे राज्य के 13 जिलों के करीब 4 लाख लोग इसमें बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। बाढ़ का पानी राज्य के काजीरंगा नेशनल पार्क के निचले इलाकों में पहुंच चुका है जिसके बाद जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। राज्य की अधिकतर नदियां खतरे के निशान से उपर पहुंच चुकी हैं। ब्रहमपुत्र नदी में आई बाढ़ के कारण गुवाहाटी और उत्तर गुवाहाटी के बीच फेरी सेवा निलंबित कर दी गई है।
तेलंगाना में बिजली के खंभे पर लटका मिला तेंदुए का शव
तेलंगाना के निजमाबाद में एक बिजली के खंभे पर तेंदुए का शव मिला है। इसके बाद इसे देखने के लिए लिए भीड़ा जमा हो गई। सुचना के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के लोगों ने शव को नीचे उतारा और मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार तेंदुआ इलाके में भटक गया था और लोगों को देख डर गया।
कड़ी सुरक्षा के बीच पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा हुई पूरी
ओडिशा के इस शहर में कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार धार्मिक परंपरा और उत्साह के साथ विश्व विख्यात भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का आयोजन किया गया जिसमें करीब नौ लाख श्रद्धालुओं ने भाग लिया. रात भर हुई बारिश के रकने के बाद श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था. देश और दुनिया के श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ,भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा की गुंडिचा मंदिर तक की यात्रा और वापस निवास लौटने के इस पूरे आयोजन के लिए समुद्र तटीय शहर में इकठ्ठा हुए.
केंद्र ने जारी की 30 नई स्मार्ट शहरों की लिस्ट,तिरुवनंतपुरम सबसे ऊपर
केंद्र सरकार ने शुक्रवार को स्मार्ट शहरों की तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तिरुवनंतपुरम का है। इस तरह अब तक स्‍मार्ट सिटी मिशन के तहत कुल 90 शहरों का चयन कर लिया गया है। सूची में छत्‍तीसगढ़ की नई राजधानी नवा रायपुर दूसरे स्‍थान पर है। इसके अलावा जम्‍मू एंड कश्‍मीर की दोनों राजधानी जम्‍मू और श्रीनगर को सूची में जगह मिल गई हैं,मगर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली को स्‍थान नहीं मिल सका।
तिरुपति मंदिर के लड्डुओं को GST से बाहर रखने का फैसला
कौन-कौन सी चीजे जीएसटी इसके दायरे में और कौन-सी चीजों को इससे राहत मिली है,इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। इस स्थिति से मंदिर के ट्रस्ट भी गुज़र रहे हैं,जो इस संशय में हैं कि क्या उन्हें जीएसटी से राहत मिलेगी। माना जा रहा था कि जीएसटी के दायरे में तिरुपति मंदिर के लड्डुओं,किराये पर दिए जाने वाले कमरों सहित कई चीजों को रखा गया है।
बीजेडी और कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री सुप्रियो का तंज
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजेदी और विपक्षी कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अगर उनपर अंडे फेंके जाएंगे तो वे उनका ऑमलेट बना लेंगे.
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय कृषि मंत्री के गाड़ी पर फेंके अंडे
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पांच किसानों की मौत को लेकर आज केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के वाहन पर अंडे फेंके. इसके साथ ही उन्होंने सरकारी गेस्ट हाउस के पास काले झंडे भी लहराए. यह घटना तब हुई जब केंद्रीय मंत्री सरकारी गेस्ट हाउस से निकले और जतनी इलाके में सबका साथ सबका विकास से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. मौके पर मौजूद एक शख्स के अनुसार,हालांकि अंडे मंत्री को नहीं लगे,एक या दो अंडे उनके वाहन के सामने गिरे.
ओडिशा के कंधमाल में नक्सलियों का घात लगाकर हमला
ओडिशा के कंधमाल में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है,जबकि 10 जवान बुरी तरह से घायल हो गये हैं. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर उस समय हमला किया जब वो एक कॉम्बिंग ऑपरेशन को अंजाम देकर वापस लौट रहे थे. नक्सलियों ने ये हमला रविवार देर रात किया है. नक्‍सलियों ने जवानों पर बालीगुदा सब-डिविजन के अंतर्गत खमनखोल के पास जंगली इलाके में हमला बोला था.
केरल में अमित शाह का लेफ्ट पर वार,कहा-जितनी बढ़ेगी हिंसा,उतने खिलेंगे कमल
आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर दक्षिण में भाजपा का जनाधार बढ़ाने के मकसद से पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह मौजूदा समय में केरल दौरे पर हैं। उन्‍होंने राज्‍य में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बढ़ते हमलों के लिए सत्‍ताधारी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि उन पर जितने हमले होंगे, उतने ही अधिक कमल यहां खिलेंगे। भाजपा कार्यकर्ता सालों से यहां संघर्ष कर रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम में वामपंथी संगठन ने किया बीफ पार्टी का आयोजन,CM ने लिखी PM को चिट्ठी
केरल में गौवध का विवाद केंद्र सरकार के उस नए फैसले के बाद शुरू हुआ है,जिसमें पशुओं की खरीद फरोख्त को लेकर बेहद कड़े नियम बना दिए गए हैं. इसके विरोध में कन्नूर में गाय की हत्या की गयी तो तिरूवनंतपुरम में वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने कई जगहों पर बीफ पार्टी का आयोजन किया. मवेशियों की खरीद फरोख्त पर केंद्र सरकार के फैसले का विरोध केरल के कन्नूर में गोवध के जरिए किया गया तो वहीं राजधानी तिरुवनंतपुरम में बीफ पार्टी का आयोजन कर किया गया.
TDP को वोट नहीं देने वालों को शर्म आनी चाहिए: चंद्रबाबू नायडू
तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आज कहा कि उनकी सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है और जो भी टीडीपी को वोट नहीं देते उन्हें शर्म आनी चाहिए.
ई-वेस्ट को रीसाइकिल करने के लिए केरल सरकार बना रही है विधान
केरल सरकार पर्यावरण के लिए एक बड़ा खतरा बन रहे ई-कचरे को नियमित करने और री-सायकल करने के लिए एक नए कानून लाने का विचार कर रही है। मिनिस्टर फॉर लोकल सेल्फ गवर्नमेंट केटी जलील ने राज्य विधानसभा को बताया कि केंद्र पहले ही ई-कचरा प्रबंधन के लिए एक कानून ला चुका है। केंद्र के कानून के मुताबिक,इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के रीसाइक्लिंग उसे बनाने वाली कंपनियों को ही करनी चाहिए।
गोवा में फुटअोवर ब्रिज टूटने से दो की मौत,30 लापता
गोवा में सवोरदेम नदी पर बना पुल टूटने से जहां दो लोगों की मौत हो गई है वहीं 30 लापता हो गए हैं। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी हैं और अब तक 15 लोगों को बचा लिया गया है। इनमें से 5 की हालतगंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से फोन पर बात की,उसके बाद बचाव कार्य तेज करने के लिए नौसेना को मौके पर भेजा गया है।
तिरुपति मंदिर के 10 कंप्यूटर पर रैंसमवेयर का हमला
रैंसमवेयर वायरस वानाक्राई की दहशत बढ़ती जा रही है। ताजा खबर यह है कि इस वायरस ने तिरुपति मंदिर के कंप्यूटरों पर भी हमला बोला दिया है। मंदिर के संचालन में काम आने वाले दस कंप्यूटर हैक कर लिए गए हैं। इसके बाद शेष 20 कंप्यूटरों पर काम रोक दिया गया है। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् (TTD) के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने बताया कि मंदिर प्रशासन के कुछ कंप्युटरों पर वायरल अटैक हुआ है।
जलने से होने वाले घाव को जल्द सुखाएगा लकड़ी से तैयार मलहम
यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट बंगाल (एनबीयू) के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के अनुसंधानकर्ताओं ने लकड़ी से एक ऐसा मलहम तैयार किया है, जो जलने से होने वाले घाव को जल्द सुखा सकता है। यह मलहम संक्रमण फैलने से भी रोक सकता है और इसे लगाने से बार-बार मरहम पट्टी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। डिपार्टमेंट के ओमिक्स लैबोरेटरी के वैज्ञानिक रणधीर चक्रवर्ती ने बताया कि जब कोई बुरी तरह जल जाता है तो उसे गंभीर संक्रमण हो जाता है। यह संक्रमण जलने के कारण नहीं होता बल्कि नियमित रूप से मरहम पट्टी बदलने के कारण होता है।
माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बोले सोनोवाल- असम को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाएंगे
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इंडिया टुडे ग्रुप के माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बात करते हुए बोले कि जनता के सहयोग से हमने नमामि ब्रह्मपुत्र शुरू किया और इसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने ब्रह्मपुत्र को उन्नति का विषय बताया और कहा कि इसमें केंद्र सरकार ने काफी मदद की है. सोनोवाल ने कहा कि राज्य में पिछले 10 महीने में करप्शन कम हुई है जिसके चलते राज्य की रेवेन्यू ग्रोथ बढ़कर 21 प्रतिशत हो गई है.
आंध्र और तेलंगाना में 4000 रुपए में बिका बाहुबली 2 का टिकट
लंबे समय से जिस बाहुबली 2 फिल्म का लोगों को इंतजार था वो आखिरकार रीलीज हो गई है। इसे लेकर देशभर में काफी क्रैज देखा जा रहा है लेकिन इसके साथ ही फिल्म को टिकटों को लेकर मारा-मारी भी शुरू हो गई है। फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा क्रैज दक्षिण भारत में है यहां लोग घंटों लाइन में लगकर टिकट खरीद रहे हैं। इस बीच खबर है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में फिल्म के टिकटों की इतनी मारा-मारी है कि एक टिकट 4 हजार रुपए तक में बिका है।
मेघालय में भारी बारिश से सात गांवों में पैदा हुए बाढ़ जैसे हालात
मेघालय के दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स जिले के कम से कम सात गांवों में भारी बारिश के कारण शनिवार को बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। जनहानि की खबर नहीं है। मूसलाधार बारिश शुक्रवार से जारी है जिससे जिले के सात निचले इलाकों के कई घर, कृषि भूमि के अलावा सडकें डूब गई हैं। मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रभावित परिवारों को राहत मुहैया कराई जाए। जिला उपायुक्त सिरिल वी. देंगदोह ने बताया कि सिलकोना गांव में कम से कम चार परिवारों को बाढ़ जैसी हालत के कारण एक स्थानीय स्कूल में आश्रय दिया गया है।
तिरुपति के पास बेकाबू ट्रक ने प्रदर्शनकारियों को रौंदा, 14 की मौत
आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में शुक्रवार को एक बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से दुकानों के बाहर खड़े ग्रामीणों में से 14 की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। तिरुपति शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर, एक तेज रफ्तार ट्रक पहले एक बिजली के खंभे से टकराया। इसके बाद इसने यरपादू में पुतालापट्ट-नायडूपेटा मार्ग पर स्थित दुकानों को रौंद दिया।
ममता की क्षत्रपों से अपील- BJP का रथ रोकने के लिए सब हो जाएं एकजुट
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी का मुकाबला करने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों से एकजुट होने की अपील की है। उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने अपना विरोध करने वालों के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति का सहारा लिया है और वह देश को एक खतरनाक रास्ते पर ले जाना चाहती है।
पश्चिम बंगाल: देसी बम बनाने के दौरान फटा, आठ लोगों की मौत
बीरभूम जिले में देसी बम बनाने के दौरान उसमें हुए विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। सूरी जिले के लाभपुर थानाक्षेत्र के दरबारपुर गांव में ये हादसा हुआ। पुलिस अधीक्षक एन। सुधीर कुमार ने कहा, बदमाशों का एक गिरोह गांव के बाहर बम बना रहा था।
शशिकला और उनके फैमिली मेंबर्स के पार्टी में रहने तक समझौता नहीं: पन्नीर
एआईएडीएमके के दो खेमों के एक होने के कयास लगाए जा रहे थे। इसको लेकर मंगलवार को विधायकों की मीटिंग भी हुई। पूर्व सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि जब तक पार्टी और सरकार में शशिकला और उनके परिवार के लोग रहेंगे, दोनों खेमों के एक होने का सवाल ही नहीं उठता। तमिलनाडु में जयललिता के निधन के बाद पन्नीरसेल्वम ने बगावत के बाद एक गुट बना लिया था। दूसरे खेमे को पार्टी की जनरल सेक्रेटरी शशिकला और उनका भतीजा टीटीवी दिनाकरन लीड कर रहे हैं।
पन्नीर-शशिकला खेमे में सुलह की कोशिशें, बैठको का दौर जारी
तमिलनाडु में जयललिता के निधन के बाद AIADMK में बने दो खेमे करीब दो महीने बाद फिर से एक हो सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बगावत के बाद एक गुट बना लिया था। दूसरे खेमे को पार्टी की जनरल सेक्रेटरी शशिकला और उनका भतीजा टीटीवी दिनाकरन लीड कर रहे हैं। दोनों गुटों के एक होने को लेकर देर रात मंत्रियों की एक मीटिंग हुई। इसमें सहमति की खबर है। इस मुद्दे पर मंगलवार को दोनों खेमों के विधायकों दल की भी मीटिंग हुई।
आंध्र में चली स्विट्जरलैंड जैसे लग्जरी कोच वाली ट्रेन
सुरेश प्रभु ने रविवार को आंध्र प्रदेश में AC विस्टाडोम कोच वाली देश की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ये विशाखापट्टनम से किरंदुल (छत्तीसगढ़) के बीच चलेगी। सफर के दौरान ट्रेन अराकू घाटी (हिल स्टेशन) से भी गुजरेगी। नए अल्ट्रा लग्जरी कोच ग्लास प्रूफ हैं। इनमें 360 डिग्री घूमने वाली सीटें, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर और जीपीएस बेस्ड इनफोटमेंट सिस्टम लगाया गया है। विंडो और छत के ज्यादातर हिस्से में कांच लगे होने से टूरिस्ट-पैसेंजर 128 किलोमीटर लंबे सफर में नेचर का लुत्फ उठा सकेंगे। कांच की छत वाली स्विट्जरलैंड की ट्रेनों की तर्ज पर ये लग्जरी कोच डिजाइन किए गए हैं।
आंध्र के सीएम चंद्रबाबू के खिलाफ उनके ही सांसद ने की बगावत
चित्तूर से तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद एन. शिवप्रसाद ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करते हुए कहा है कि अगले चुनाव में वो किसी दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं। तेदेपा अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन। चंद्रबाबू नायडू के करीबी माने जाने वाले शिवप्रसाद ने मुख्यमंत्री पर अनुसूचित जाति (एससी) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) के हितों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।
तेलंगाना के सीएम के बेटे ने आइसक्रीम बेचकर कमाए 7.5 लाख रुपए
तेलंगाना के कैबिनेट मिनिस्टर केटी रामा राव ने आइसक्रीम बेचकर कुछ घंटों में ही 7.50 लाख रुपए कमा लिए। रामा के इस कदम से उन्हें आंत्रप्रेन्योर समझने की गलती न करें, उन्होंने ऐसा सिर्फ अपनी पार्टी टीआरएस के प्लेनरी एंड फॉर्मेशन डे पर होने वाली पब्लिक मीटिंग के लिए पैसा जुटाने के मकसद से किया। यह मीटिंग इसी महीने होनी है। बता दें कि राज्य के सीएम और रामा के पिता के। चंद्रशेखर राव ने इसी मकसद से हाल ही में यह एलान किया था कि वह और उनके मिनिस्टर 2 दिन कुली बनकर काम करेंगे।
अब बीजेपी के एजेंडे में ओडिशा, भुवनेश्वर में 20 साल बाद BJP एग्जीक्यूटिव की मीटिंग
बीजेपी की नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शुरू हो चुकी है। यह दो दिन चलेगी। बीजेपी आलाकमान को लगता है कि जिन राज्यों में 2019 तक चुनाव होने हैं वहां पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कई कार्यक्रम करने चाहिए। ओडिशा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग इसी प्लान का हिस्सा है। यहां मोदी आज रोड शो कर सकते हैं। बता दें कि 20 साल बाद बीजेपी यहां नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग कर रही है।
CM ममता बनर्जी से रंगदारी मांगने वाला युवक गया से अरेस्ट
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर रंगदारी मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को बिहार के गया से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे अपने साथ पश्चिम बंगाल ले जाएगी। आरोपी का नाम निशांत कुमार रॉय है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने छापेमारी के बाद गया के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र स्थित पीएनटी कॉलोनी से निशांत को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, 27 जनवरी, 2017 को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर निशांत ने फोन कर रंगदारी मांगी थी।
पश्चिम बंगाल उपचुनाव : तृणमूल ने कांथी दक्षिण सीट से जीत दर्ज की
पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मेदिनीपुर जिले की कांथी दक्षिण सीट पर जीत हासिल कर इस पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सौरिंद्र मोहन जना को 42,000 से अधिक वोटों से हरा दिया।
गोवा में रात 10 बजे के बाद नहीं होगी पार्टियां
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि कानून में जिस किसी भी गतिविधि की अनुमति नही है,उसकी इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रात दस बजे के बाद गोवा में पार्टियां करने पर कानूनी पाबंदी है। राज्य सरकार ने उस पाबंदी को अक्षुण्ण रखा है। इसके बारे में कोई विवाद नहीं है। पर्रिकर मंत्रिमंडल में मंत्री विनोद पालेकर ने कुछ दिन पहले ही देर रात तक चलने वाली पार्टियों और रेव पार्टी पर रोक लगाने की मांग की थी।
विश्वास मत जितवाने वाले राणे को पर्रिकर ने बनाया मंत्री
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विश्वासमत जीतने में मददगार बने पूर्व कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे समेत दो नेताओं को बुधवार को मंत्री बना दिया। राणे पिछले महीने कांग्रेस की व्हिप के बावजूद पर्रिकर के विश्वास मत हासिल करने के दौरान सदन से अनुपस्थित रहे थे। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पिछले हफ्ते भाजपा का दामन थाम लिया।
ममता अड़ी,कहा- बांग्लादेश को किसी और नदी का पानी दें
तीस्ता जल विवाद पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तीस्ता नदी उत्तरी बंगाल की जीवनरेखा है। तीस्ता नदी में काफी कम पानी है और भारत सरकार को इस नदी के अलावा अन्य नदियों पर फोकस करना चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा,बांग्लादेश की समस्या तीस्ता नहीं बल्कि पानी है। भारत-बांग्लादेश के बीच कई और नदी हैं जिससे पड़ोसी देश को पानी दिया जा सकता है।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री के घर IT रेड, 85 करोड़ का सोना, 4.5 करोड़ कैश बरामद
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर के घर पर आयकर विभाग के छापे में 4।5 करोड़ रुपये नकद और 85 करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद हुआ है। आयकर अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह मारे गए इस छापे में कई दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। इस छापे में बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आईडी भी बरामद किए गए, जो कथित तौर पर आरके नगर विधानसभा सीट के हैं।
तमिलनाडुः स्वास्थ्य मंत्री समेत 2 MLA के घर रेड, 32 ठिकानों पर IT ने की छापेमारी
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी। विजय भास्कर के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग की टीम ने दो विधायकों और कुछ फार्मा कंपनियों के दफ्तरों पर भी छापेमारी की है। आईटी टीम का छापेमारी अभियान जारी है। आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो स्वास्थ्य मंत्री और उनसे जुड़े कुछ लोगों ने उपचुनाव के दौरान कालेधन का इस्तेमाल किया था। आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, अभी तक चेन्नई में कुल 32 ठिकानों पर रेड की गई है। टीम का तलाशी अभियान फिलहाल जारी है।
J-K: भारी संख्या में सेना में भर्ती होने पहुंचे कश्मीरी युवा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कश्मीरी युवाओं पर असर महज 36 घंटे में ही नजर आने लगा है। सोमवार को कश्मीरी युवाओं ने अलगाववादियों की अपील को ठुकराकर भारी संख्या में सेना में भर्ती होने पहुंचे। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में आयोजित सेना की भर्ती में करीब तीन हजार कश्मीरी युवाओं ने हिस्सा लिया। आर्मी रिक्यूटमेंट रैली के डीडीजी जेएस समयाल ने बताया कि कश्मीरी युवाओं में सेना में भर्ती को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। अलगाववादियों की सेना की भर्ती का बहिष्कार करने की अपील का कश्मीरी युवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा।
श्रीनगर में CRPF काफिले पर गोलीबारी, 6 जवान घायल
जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमले में 6 जवान में घायल हो गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, CRPF जवानों का काफिला पंथा चौक के पास से गुजर रहा था, तभी कुछ बंदूकधारियों से उन पर हमला कर दिया।इस हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है और हमलावरों की तलाश में जुटी है।
श्रीनगर एयरपोर्ट पर ग्रेनेड के साथ जवान अरेस्ट
यहां एयरपोर्ट पर सोमवार को एंटी-हाइजैकिंग दस्ते ने 2 ग्रेनेड ले जाते हुए एक आर्मी जवान को अरेस्ट किया है। जवान का नाम भूपल मुखिया बताया जा रहा है। वो दार्जिलिंग का रहने वाला है। भूपल फ्लाइट से दिल्ली जाने वाला था। सुत्रो के मुताबिक, जांच के दौरान जवान ने ग्रेनेड होने की बात स्वीकारी। कहा कि वह नदी से मछली पकड़ने के लिए ग्रेनेड का इस्तेमाल करने वाला था।
JK: जेल से बरामद हुए 14 मोबाइल फोन, पाकिस्तान के संपर्क में थे कैदी
कश्मीर के बारामुला जिले की एक जेल से पुलिस ने 14 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन मोबाइल से व्हाट्सएप के जरिए कैदी अपने पाकिस्तानी आकाओं से संपर्क किया करते थे। ये मोबाइल उन कैदियों के पास से बरामद किए गए, जिन्हें आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है।
महाबलीपुरम: जर्मन महिला के साथ गैंगरेप, हिरासत में दो संदिग्ध
तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले में स्थित महाबलीपुरम में एक जर्मन महिला पर्यटक के साथ गैंगरेप की सनसनीखेज घटना सामने आई है। विदेशी महिला की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है।
कश्मीर के युवाओं को मोदी का संदेश- टेररिज्म या टूरिज्म में से चुनें एक रास्ता
पीएम मोदी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर चेनानी और नाशिरी के बीच देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करने के बाद उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम ने खुली जीप में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ सुरंग का का जायजा लिया।
J-K: पीएम मोदी ने किया देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर चेनानी और नाशिरी के बीच हिंदुस्तान की सबसे लंबी सड़क सुरंग बनाई गई है। उद्घाटन के बाद मोदी ने खुली जीप में सुरंग का जायजा लिया। यह टनल 30 किमी की दूरी को कम करेगी, इससे रोजाना करीब 27 लाख रुपए का ईंधन बचेगा।
मोदी के कश्मीर दौरे के ठीक बाद CRPF कैंप पर ग्रेनेड हमला, पुलिस जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के नौहट्टा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। इस हमले में 11 अन्य जवानों के घायल होने की खबर है, इनमें CRPF के चार तथा सात पुलिस जवान शामिल हैं। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है।
आंध्रप्रदेश: सीएम चंद्रबाबू नायडू कैबिनेट में शामिल हुआ बेटा, 11 नए मंत्रियों ने ली शपथ
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे ने रविवार को मंत्रीपद की शपथ ली। कैबिनेट विस्तार में नायडू के बेटे नारा लोकेश को जगह मिली। नारा ने अपने पिता के सामने मंत्रीपद की शपथ ली। नारा के अलावा 10 और लोगों को कैबिनेट में जगह दी गई। जबकि पांच मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी कर दी गई। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
केरल: खाना खाने के बाद CRPF के 400 जवान बीमार, कराया भर्ती
केरल के पल्लीपुरम में भोजन विषाक्तता की वजह से सीआरपीएफ के कम से कम 400 जवान बीमार हो गए है। उन्हें शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। खाने के बाद पेट में तकलीफ और उल्टी की शिकायतों के बाद उन्हें अस्पतालों में लाया गया।
J-K: सोपोर में नमाज के बाद पत्थरबाजी, पुलिसकर्मी समेत 3 घायल
जम्मू एवं कश्मीर में हालाता सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को नमाज के बाद सोपोर में पत्थरबाजी की गई, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए। इससे पहले सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों को बचाने के लिए गांव वालों ने सुरक्षा बलों पर जमकर पत्थर बरसाए थे। शुक्रवार को लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी जम्मू एवं कश्मीर में पत्थरबाजी पर गंभीर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।
उल्फा ने किया दलाई लामा के उत्तर पूर्व दौरे का विरोध
चीन को दो वर्ष पहले अपना दोस्त बताने वाले प्रतिबंधित विद्रोही संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा-1) ने नार्थ-ईस्ट दौरे जा रहे दलाई लामा को वहां ना जाने की नसीहत देते हुए कहा है कि वो इस दौरान बीजिंग के खिलाफ कुछ ना बोलें। ऐसा माना जाता है विद्रोही संगठन के टूटे हुए दूसरे धड़े उल्फा-1 का नेता परेश बरूआ चीन में छुपा हुआ है। सुरक्षाबल ऐसा मान रहे हैं कि अप्रैल के पहले हफ्ते में दलाई लामा के प्रस्तावित दौरे के समय उल्फा-1 की तरफ से वहां पर समस्या खड़ी करने की कोशिशें की जाएंगी।
जम्मू कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ जारी है और इसी कड़ी में मंगलवार को भी जम्मू कश्‍मीर के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जानकारी के अनुासर जिले के चडूरा में यह मुठभेड़ मंगलवार तड़के उस वक्‍त शुरू हुई जब आतंकी शोपियां में दो पुलिस अधिकारियों के घरों में गोलियां चलाते हुए घुस गए। सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के डर से बाद में वह गोलियां चलाते हुए वहां से फरार हो गए। फिलहाल बडगाम में उन्‍हें सुरक्षाबलों ने घेर रखा है और मुठभेड़ जारी है।
AIADMK का चुनाव चिह्न जब्त, पार्टी के नाम के इस्तेमाल पर भी रोक
तमिलनाडु की राजनीति में एक बार फिर हड़कंप मच सकता है। चुनाव आयोग ने सत्ताधारी AIADMK के चुनाव चिह्न को जब्त कर लिया है। शशिकला और पन्नीरसेल्वम में विवाद के चलते चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई की है। आयोग ने दोनों ही गुटों पर पार्टी चुनाव चिह्न का उपयोग करने पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं दोनों ही खेमे पार्टी के नाम का भी उपयोग नहीं कर सकते हैं।
मणिपुर: सीएम बीरेन सिंह ने विधानसभा में साबित किया बहुमत
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 में नंबर दो पर रहने के बावजूद सरकार बनाने में कामयाब रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को सदन में हुई अग्नि परीक्षा में कामयाब हो गई है, और उन्होंने ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव जीत लिया है। दरअसल, 11 मार्च को घोषित चुनाव परिणामों में मणिपुर की 60-सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 28 सीटों के साथ अव्वल स्थान पर रही थी, और बीजेपी को सिर्फ 21 सीटें मिल पाई थीं, लेकिन कांग्रेस के अलावा अन्य विधायकों के समर्थन के दावों के साथ बीजेपी ने भी सरकार गठन का दावा पेश किया था, जिसे राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने मान लिया, और उन्हें न्योता दे दिया।
मणिपुर: मुख्यमंत्री बीरेन सिंह आज विधानसभा में साबित करेंगे बहुमत
गोवा और यूपी में सत्ता पर अपना परचम लहराने के बाद आज मणिपुर में बीजेपी का शक्ति परीक्षण होगा। विधानसभा में करीब 11 बजे मुख्यमंत्री बीरेन सिंह विश्वास मत पेश करेंगे। रविवार को उन्होंने जीत का भरोसा जताया। 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में बीजेपी 21 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। पार्टी एनपीपी के 4, एनपीएफ के 4, लोक जनशक्ति पार्टी के 1, तृणमूल कांग्रेस के 1 विधायक का समर्थन होने का दावा कर रही है। इसके अलावा एक आजाद उम्मीदवार ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है। अगर ये दावा सही है तो बीजेपी के पास कुल 33 विधायकों का समर्थन है।
मणिपुर: 4 महीने पुरानी आर्थिक नाकाबंदी खत्म
मणिपुर में नव-निर्वाचित बीजेपी सरकार को आज बहुमत के इम्तिहान से गुजरना है, लेकिन इससे ठीक पहले राज्य की चार महीने से चली आ रही अग्निपरीक्षा खत्म हो गई है। यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) ने बीती रात से मणिपुर की आर्थिक नाकाबंदी खत्म कर दी है। ये फैसला केंद्र, राज्य सरकार और नगा संगठनों के बीच लंबी बातचीत के बाद लिया गया। रविवार को बातचीत खत्म होने के बाद सभी पक्षों का साझा बयान जारी हुआ।
महबूबा मुफ्ती चाहती है सलमान हो जम्मू-कश्मीर के ब्रांड एंबेसडर
जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बॉलीवुड के अभिनेता सलमान खान को अपनी पसंद बताया है। महबूबा मुंबई में थीं तब उन्होंने ये बात कही। महबूबा का मुंबई दौरा हिंदी फिल्म 'सरगोशियां' के ट्रेलर लॉन्च के लिए खास तौर पर आयोजित हुआ था। इमरान खान प्रोडक्शन की इस फिल्म पूरी तरह कश्मीर में शूट हुई है।
गोवा रेप-मर्डर केस: गिरफ्तार मुख्य आरोपी ने कबूला गुनाह
गोवा के कानाकोना इलाके में स्थित बीच पर हुए एक विदेशी महिला के साथ रेप के बाद हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया। इस केस में गिरफ्तार किए गए आरोपी विकट भगत ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने ब्रिटिश महिला के साथ रेप के बाद हत्या की थी। महिला का निर्वस्त्र शव बीच पर मिला था। आरोपी को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी गोवा का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि 28 साल की ब्रिटिश महिला के साथ रेप के बाद हत्या कर दी। उसकी पहचान मिटाने के लिए चेहरे को बीयर की बोतल से बुरी तरह जख्मी करके शव को फेंक दिया।
गोवा: कांग्रेस विधायक का आरोप- दिल्ली से आए नेता नहीं चाहते थे सरकार बने
गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने में विफल रही। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भले ही बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हो। लेकिन गोवा के कांग्रेसी विधायक अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के 'कुप्रबंधन' को सरकार न बनने की वजह बताया।
कुपवाड़ा में भीषण मुठभेड़,तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर
उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे हयहामा,जुगतियाल (कुपवाड़ा) में बुधवार को हुई एक भीषण मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। इस दौरान क्रॉस फायरिग की चपेट में आकर एक छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गई और उसका भाई घायल हो गया। लगभग नौ घंटे चली इस मुठभेड़ में एक मकान भी तबाह हो गया। मारे गए आतंकी पाकिस्तानी मूल के बताए जा रहे हैं।
पर्रिकर चौथी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, पीएम ने दी बधाई
मनोहर पर्रिकर ने चौथी बार गोवा के सीएम की कुर्सी संभाल ली है। पणजी के राज भवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें शपथ दिलाई। समारोह में अमित शाह, नितिन गडकरी और वेंकैया नायडू समेत बीजेपी के कई आला नेता मौजूद थे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई के दौरान पर्रिकर के शपथ-ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। अदालत ने उन्हें गुरुवार को बहुमत साबित करने के लिए कहा है। राज्य में चुनाव परिणामों में खंडित जनादेश आया, जिसमें बीजेपी सीटों के मामले में कांग्रेस के बाद दूसरे नंबर पर रही थी, लेकिन बीजेपी ने दो दिन पहले ही राज्यपाल से मिलकर उन्हें 21 विधायकों का समर्थन दिखाया और सरकार बनाने का दावा पेश किया। पर्रिकर ने नौ विधायकों के साथ शपथ ली जिनमें दो सदस्य बीजेपी के, तीन गोवा फॉरवर्ड पार्टी के और दो सदस्य महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के हैं। दो निर्दलीय विधायकों ने भी शपथ ली।
मणिपुर: भाजपा के साथ आए NPF के 4 विधायक, एन बीरेन सिंह बनेंगे अगले सीएम
मणिपुर में किसी भी पार्टी को चुनाव में स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। मणिपुर में विधानसभा की 60 सीटें हैं। इस चुनाव में कांग्रेस ने 28 सीटें जीती थीं। जबकि बीजेपी को 21 सीटें मिली थीं। लेकिन अब स्पष्ट हो चुका है कि एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में मणिपुर में इस बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। एनपीएफ के चार विधायकों ने मंगलवार को मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मुलाकात की। मीटिंग में उन्होंने सरकार गठन के लिए बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है।
जीतकर भी गोवा-मणिपुर हार गई कांग्रेस
पांच राज्यों के चुनाव परिणामों ने कांग्रेस को इस बार बड़ा झटका नहीं दिया। उन चुनावों ने एक ओर जहां कांग्रेस से उत्तराखंड छीना तो बदले में पंजाब जैसा बड़ा राज्य दे भी दिया। मतगणना के बाद पांचों राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस का स्कोर था 2-3। गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी और उत्तराखंड में बहुमत हासिल कर लिया था। जबिक कांग्रेस को पंजाब में तो बहुमत मिला लेकिन मणिपुर और गोवा में वह सबसे बड़ी पार्टी थी।
मणिपुर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध
मणिपुर में सरकार बनाने को लेकर संग्राम जारी है, जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बहुमत होने का दावा कर रही हैं। हालांकि इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस के एक विधायक को तोड़ कर अपने खेमे में मिला है और 32 विधायकों के समर्थन का दावा किया। बीजेपी के उत्तर पूर्वी भारत के प्रभारी राम माधव और हिमंत बिस्व शर्मा ने राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला के सामने एक अनौपचारिक शक्ति प्रदर्शन में 32 विधायकों की परेड कराई। इनमें कांग्रेस विधायक एंड्रो श्याम कुमार और तृणमूल कांग्रेस के विधायक रविंद्र सिंह भी शामिल थे।
गोवा चुनाव: बीजेपी की 12 तो कांग्रेस की 14 पर जीत, सीएम पारसेकर हारे
गोवा की 40 में से 35 सीटों के नतीजे आ गए हैं। इन नतीजों के मुताबिक राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है। अब तक आए नतीजों में बीजेपी को 12, कांग्रेस को 14 और अन्य को 9 सीटें मिली हैं। इन नतीजों में आम आदमी पार्टी कहीं नहीं है। राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर चुनाव हार गए हैं। गोवा विधानसभा चुनाव की 40 सीटों पर हुए मतदान की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हुई। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। आपको बता दें कि राज्य में 4 फरवरी को वोट डाले गए थे। गोवा में कुल 83 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले जो पिछले चुनाव की तुलना में थोड़ा अधिक है।
मणिपुर चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी ने 20-20 सीटें जीतीं,इरोम शर्मिला बुरी तरह हारी
मणिपुर विधानसभा चुनाव की 60 सीटों में से 47 पर नतीजे आ गए हैं। इन 47 सीटों में से बीजेपी-कांग्रेस ने 20-20 सीटें जीत ली हैं, जबकि 7 पर अन्य हैं। वहीं मुख्यमंत्री अपना चुनाव जीत गए हैं और उनके खिलाफ मैदान में खड़ी इरोम शर्मिला अपना चुनाव हार गई हैं। आपको बता दें कि राज्य में पहले चरण का मतदान 4 मार्च को हुआ था, जबकि दूसरे चरण के लिए 8 मार्च को वोट डाले गए थे। इस बार मणिपुर में रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग हुई। दोनों चरणों में 80 फीसदी से ऊपर वोटिंग हुई।
मणिपुर विस चुनाव नतीजे- इरोम शर्मिला बुरी तरह हारी
मणिपुर विधानसभा चुनाव की 60 सीटों पर हुए मतदान की गिनती शुरू हो गई है। अभी तक के रुझानों से यह साफ हो रहा है कि राज्य में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। आपको बता दें कि राज्य में पहले चरण का मतदान 4 मार्च को हुआ था, जबकि दूसरे चरण के लिए 8 मार्च को वोट डाले गए थे। इस बार मणिपुर में रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग हुई। दोनों चरणों में 80 फीसदी से ऊपर वोटिंग हुई।
गोवा में भाजपा-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर
गोवा में 4 फरवरी को 40 सीटों के लिए हुए मतदान के बाद शनिवार को मतगणना जारी है। सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। हालांकि यह नतीजे तय करेंगे कि गोवा में भाजपा सत्ता में बनी रहेगी या फिर कांग्रेस या आम आदमी पार्टी कुर्सी पर कब्जा करेगी। अब तक सामने आए रुझानों में कांग्रेस 6 और अन्य 6 सीट पर आगे है। बीजेपी 8 सीटों में आगे चल रही है। जबकि आप का खाता तक नहीं खुला हुआ है।
Exit Poll: गोवा में BJP को मिल रहा है फायदा, आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर
अलग-अलग न्यूज़ चैनल और सर्वे कंपनियों के अनुसार गोवा में एक बार फिर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है। एबीपी न्यूज़-सीएसडीएस के मुताबिक गोवा में बीजेपी को 16 से 22 सीटें, कांग्रेस को 10 से 16 सीटें, आम आदमी पार्टी को 0 से 4 सीटें और एमजीपी को 1 से 5 सीटें मिलती दिख रही हैं।
Exit Poll: मणिपुर में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 के चुनावी परिणाम अन्‍य चार राज्‍यों के साथ 11 मार्च को सबके सामने होंगे। इरोम शर्मिला लोगों की पसंद बनेगी या फिर इबोबी सिंह सत्‍ता फिर से हासिल कर सकेंगे। विधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के साथ ही समाचार चैनल और चुनावी सर्वेक्षण अपने एग्जिट पोल के जरिए यह बताया कि मणिपुर विधानसभा चुनावों में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेगी और सरकार बनाने के कितने नजदीक कौन सी पार्टी पहुंचेगी।
पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात से जारी मुठभेड़ गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे खत्म हुई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकी को मार गिराया। मारे गए दो आतंकियों में एक की पहचान लश्कर के आतंकी मोहम्मद शफी शेरगुजारी के तौर पर हुई है।आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में तीन स्थानीय लोग घायल भी हुए हैं। जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।
जम्मू-कश्मीर के डीजी की आतंकियों को चेतावनी- परिवार तुम्हारे भी हैं
जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस अब सख्त रूप अपना सकती है। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डीजी एसपी वैद्य ने आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह पुलिसवालों के परिवारों को निशाना ना बनाये, याद रखें कि उनके भी परिवार हैं। अगर तुम हमारे परिवारवालों को नुकसान पहुंचाओगे तो हम भी तुम्हारे परिवार के साथ ऐसा ही करेंगे। जम्मू-कश्मीर के डीजी वैद्य ने कहा कि पुलिस के परिवार को इस लड़ाई में नहीं लाना चाहिए, अगर हमनें ऐसा किया तो उन्हें बुरा लगेगा।
मणिपुर में तेज़ गति से हुआ दूसरा चरण का मतदान
मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला मणिपुर के दूसरे और अंतिम चरण में मतदान में मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के सामने हैं, यहां 22 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला पहली बार चुनाव मैदान में हैं।
बारामुला में आर्मी कैंप के पास धमाका,चार घायल
कुपवाड़ा के त्राल में आतंकियों से मुठभेड़ खत्म हुई ही थी की बारामुला में एक धमाके की खबर आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू के बारामुला जिले के सोपोर में सेना के कैंप के पास धमाका हुआ है। इस धमाके में चार लोगों के घायल होने की सूचना है।
मणिपुर में 38 सीटों पर वोटिंग
उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर विधानसभा चुनाव में पहले चरण में आज 38 सीटों पर वोट डले हैं। वोट डालने के लिए लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच चुके हैं। बाकी 22 सीटों पर मतदान 8 मार्च को होगा। मणिपुर में कुल 1,643 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। इस चरण में कुल 168 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 19,02,562 मतदाता करेंगे। इस मतदाताओं में 9,28,562 पुरुष और 9,73,989 महिलाएं हैं, जबकि नए मतदाताओं की संख्या 45,642 है।
पुलवामा में ग्रेनेड हमला, 1 नागरिक की मौत, जवान समेत दो घायल
शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर ग्रेनेड हमला हुआ। हमले में एक नागरिक मोहम्मद अयूब की मौत हो गई है, वहीं एक सीआरपीएफ का जवान और एक नागरिक हमले में घायल गये हैं हो। आतंकियों ने पुलवामा में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंकी, यह हमला भीड़भाड़ वाले इलाके मुरान चौक पर हुआ है। धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। आसपास के इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाई जा रहा है।
केरल के कोझिकोड़ में आरएसएस दफ्तर पर हमला, 4 कार्यकर्ता जख्मी
जिले के नदापुरम के नजदीक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय पर कुछ अज्ञात लोगों ने आज बम फेंक दिया जिसमें चार संघ कार्यकर्ता घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कलाची में रात को करीब साढ़े आठ बजे यह घटना घटी। घायलों की पहचान बाबू, विनेश, सुधीर और सुनील के रूप में हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाबू और विनेश गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें कोझिकोड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि दो अन्य को यहां के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि इस हमले के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।
जयललिता की मौत पर कोई रहस्य नहीं है: पलानीस्वामी
तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि अन्नाद्रमुक प्रमुख जे.जयललिता की मृत्यु में कोई रहस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि जयललिता विभिन्न समस्याओं को लेकर दो महीने से अधिक समय तक चेन्नई के अस्पताल में भर्ती थी। उनका निधन दिल का दौरा पडऩे के कारण ही हुआ है। ज्ञात हो कि जयललिता की मृत्यु की जांच की मांग उठ रही थी। जनता हकीकत जानना चाहती थी। ऐसे में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी जयललिता की मृत्यु की जांच की मांग से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि ऐसा कुछ नहीं है जैसा कुछ लोग कह रहे हैं।
फारूक अब्दुल्ला के बयान के बाद जम्मू कश्मीर में शुरू हो गया राजनीतिक युद्ध
नैशनल कान्फ्रेंस के नेता डा फारूक अब्दुल्ला के आतंकियों समर्थन वाले बयान के बाद जम्मू कश्मीर की राजनीति में भूचाल आ गया है। डा अब्दुल्ला की चारों तरफ से आलोचना हो रही है। कांग्रेस का कहना है कि बयान गैर जिम्मेदाराना है। कांग्रेस प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा कहते हैं,बयान देते समय कम से कम राष्ट्र हित का ध्यान तो रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्र हित का ध्यान रखा है और अगर डा अब्दुल्ला ने ऐसा कोई बयान दिया है तो यह निंदा की बात है।
मणिपुर में 15 सालों से नहीं हुआ विकास,15 महीने में कर दिखाएंगे कामः मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मणिपुर की राजधानी इम्फाल में एक जनसभा को संबोधित किय। 60 सदस्यों की मणिपुर विधानसभा के लिए चार और आठ मार्च को चुनाव होने हैं। इस दौरान मोदी ने कहा कि जो काम पिछले 15 सालों में नहीं हुए हैं,हम उन्हें 15 महीनों में करके दिखाएंगे। गौरतलब है कि मणिपुर में पिछले 15 सालों से कांग्रेस है। इस चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। पिछले छह महीने में कांग्रेस के कई वरिष्ठ सदस्य जिनमें मंत्री भी शामिल हैं,वे पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मोदी ने रैली में कहा कि एक तरह 10 फीसद कमीशन वाले लोग हैं और दूसरी तरफ 100 फीसदी विकास वाले लोग हैं। फैसला आपको करना है।
लांस नायक मोहिउद्दीन की शहादत को सलाम करने उमड़े हजारों कश्मीरी
जनाजों में बिलखती भीड़ कश्मीर के लिए कोई अनोखा नजारा नहीं है। शुक्रवार को अनंतनाग के पंचपोरा गांव में भी मंजर कुछ ऐसा ही था लेकिन इस बार लोग किसी अलगाववादी का नहीं बल्कि सेना के शहीद जवान का मातम मनाने के लिए घरों से निकले। लांस नायक मोहिउद्दीन राठेर को हजारों नम आंखों ने विदाई दी। इनमें राठेर के गांववालों के साथ आसपास के इलाकों के हजारों लोग भी शामिल थे। जैसे ही तिरंगे में लिपटा राठेर का शव सेना के वाहन में गांव की मस्जिद पहुंचाया गया, भीड़ खुद-ब-खुद उमड़ पड़ी। राष्ट्रीय राइफल्स के अफसरों की मौजूदगी में नमाज-ए-जनाजा पढ़ी गई। महिलाओं के हजूम को राठेर की पत्नी शाहजादा अख्तर (26) को सांत्वना देते हुए देखा गया।
पीएम मोदी करेंगे 112 फुट ऊंचे शिव के चेहरे वाली प्रतिमा का अनावरण
पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाशिवरात्रि के पावन मौके पर ईशा योग केंद्र में भगवान शिव के 112 फुट ऊंचे चेहरे का अनावरण करेंगे। ईशा फाउंडेशन की एक विज्ञप्ति के मुताबिक धरती के इस सबसे विशाल चेहरे की प्रतिष्ठा मानवता को आदियोगी शिव के अनुपम योगदान के सम्मान में की गई है। भगवान शिव के इस विशाल चेहरे को सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने डिजाइन किया है। पत्थर की जगह स्टील के टुकड़े जोड़कर देसी तकनीक से इसे तैयार किया गया है।
शोपियां में सेना के काफिले पर आतंकी हमला,3 जवान शहीद व 5 घायल
दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में आतंकियों द्वारा गुरुवार की सुबह घात लगाकर किए गए हमले में तीन सैन्‍यकर्मी शहीद व लेफ्टिनेंट कर्नल समेत पांच सैन्‍यकर्मी जख्‍मी हो गए। इस दौरान आतंकियों व सेना के जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक स्‍थानीय बुजर्ग महिला भी गोली लगने से मारी गई। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकडने के लिए पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर कर तलाशी अभियान चला रखा है।
डॉ शुरहोजेली लिजित्सू बने नागालैंड के CM,राज्यपाल आचार्य ने दिलाई शपथ
वरिष्ठ राजनेता और नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के अध्यक्ष डॉ शुरहोजेली लिजित्सू नागालैंड के मुख्यमंत्री बने हैं। राज्यपाल पी.बी.आचार्य ने उन्हें आज शपथ दिलाई। बता दें कि सोमवार को डॉ शुरहोजेली को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया था। डॉ शुरहोजेली ने राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। निवर्तमान मुख्यमंत्री टी.आर.जेलियांग ने रविवार रात को अपना इस्तीफा राज्यपाल पी.बी.आचार्य को सौप दिया जिसके बाद एनपीएफ और डीएएन विधायक दल की बैठक बुलाई गई,जहां डॉ.शुरहोजेली को सर्वसम्मति से नेता चुना गया।
कश्मीरी पंडितों के शिविरों में पहुंची सीएम महबूबा,गले लगाकर दी शिवरात्रि की बधाई
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों को महापर्व शिवरात्रि की बधाई दी है। उन्होंने पुरखू,मुटठी,नगरोटा और बूटा नगर कैंपों में जाकर विस्थापित कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की और उन्हें गले लगाकर शिवरात्रि की बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंडित कश्मीरी समाज का अभिन्न अंग हैं और कश्मीर उनके बिना अधूरा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में रहने वाले मुस्लिम पंडित भाईयों की वापसी की प्रतिक्षा कर रहे हैं।
मन्नत पूरी होने पर तेलंगाना के CM ने भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया 5 करोड़ का सोना
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने तिरमाला के निकट स्थित भगवान वेंकटेवश्वर मंदिर में आज लगभग पांच करोड़ रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषण दान किए। राव मंगलवार रात अपने परिजनों और मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के साथ यहां विशेष विमान से आए थे। आज सुबह उन्होंने यहां पूजा अर्चना की। इसके बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मंदिर के कार्यकारी अधिकारी डी संबाशिवा राज को स्वर्ण गुलदस्ता शालीग्राम हारम और कई लडिय़ों वाली स्वर्ण कण्ठी माखरा कंठभरणम दिए।
TN विधानसभा में विश्वास मत के बीच हंगामे के खिलाफ डीएमके की हड़ताल शुरू
तमिलनाडु विधानसभा में पलानीसामी के विश्वास मत के दौरान हुए हंगामे के खिलाफ डीएमके के भुख हड़ताल शुरू हो चुकी है। इसमें हिस्स लेने एम के स्टालिन भी पहुंच रहे हैं। डीएमके ने यह हड़ताल त्रिची में शुरू की है। डीएमके का आरोप है कि तमिलनाडु में विधानसभा के नियमों के विपरीत विश्वास मत कराया गया। विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले डीएमके के सदस्यों को राज्य विधानसभा से निष्कासित कर दिया गया था। डीएमके ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार देकर आज राज्यव्यापी भूख हड़ताल की घोषणा की है।
राजौरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर, दो वापस भागे
सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया है। नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ की कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया गया जबकि दो से तीन आतंकी वापस पाकिस्तान की ओर भाग गए। घुसपैठ की ये कोशिश एलओसी से सटे राजौरी के केरी सेक्टर में हुई। सीमा पर तैनात जवानों ने सीमा पार से तीन-चार आतंकियों की संदिग्ध गतिविधियों को नोटिस किया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। घुसपैठियों ने भी जवानों पर फायरिंग की।
कश्मीर घाटी में पत्थरबाज़ी, सेनाध्यक्ष के 'गोली' बयान पर पर्रिकर की मुहर
पत्थरबाजों पर सेना प्रमुख के बयान को दो दिन भी नहीं बीता और श्रीनगर में पत्थरबाज़ एक बार फिर सड़क पर उतर आए। जुमे की नमाज़ के बाद पत्थरबाजों ने जमकर पत्थरबाजी की। जवाब के तौर पर सेना ने संयम का परिचय दिया, पत्थर के जवाब में गुलेल चलाए। साथ ही उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां चलाई।
कश्मीर में जारी हुई एडवाइजरी, मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें लोग
जम्मू कश्मीर में प्रशासन ने आम लोगों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए आतंकी विरोधी अभियान वाली जगहों से दूर रहने की सलाह दी है। प्रशासन की सलाह सेना प्रमुख के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने आतंक रोधी अभियानों में रुकावट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। श्रीनगर, बड़गाम और शोपियां जिले में प्रशासन ने अपने निर्देश में कहा है कि मानव जीवन को नुकसान से बचने के लिए लोग उन जगहों के करीब ना जाएं, जहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही हो।
पलानीस्वामी बने तमिलनाडु के नए सीएम, 15 दिन में करना होगा बहुमत साबित
तमिलनाडु के नए सीएम के रूप में पलानीस्वामी ने शपथ ली। उनके साथ 30 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। इससे पहले गुरुवार को पलानीस्वामी का सीएम पद के लिए नाम तय होने पर उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने 120 विधायकों के समर्थन की बात राज्यपाल को बताई। बता दें कि एआईएडीएमके की महासचिव शशिकला के जेल जाने और पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद तमिलनाडु में सियासी संकट चल रहा था।
33 साल में पन्नीरसेल्वम जैसे हजार देखे, मैं नहीं डरती- शशिकला
तमिलनाडु में सियासी खींचतान के बीच अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को आड़े हाथों लिया। शशिकाल ने कहा कि पिछले 33 सालों में पन्नीरसेल्वम जैसे हजार देखे हैं। शशिकला यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा- मैं किसी से नहीं डरती। शशिकला चेन्नई के पोज गार्डन में अपने समर्थकों को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा-कुछ लोग पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगी।
तमिलनाडु संकट पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, शपथ में देरी पर दखल की मांग
तमिलनाडु में चल रहे सियासी संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से तमिलनाडु में तुरंत मुख्यमंत्री को शपथ दिलाने की मांग की गई। याचिका में मांग है कि जिसके साथ ज्यादा विधायकों का समर्थन हो उसे शपथ दिलाकर संकट को खत्म किया जाए। साथ ही राज्यपाल से शपथ ग्रहण समारोह में देरी की वजह पूछने की भी मांग की गई।
कुलगाम मुठभेड़ में तीन जवान शहीद चार आतंकी ढेर
सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को मार गिराया है वहीं तीन जवान शहीद हो गए हैं। इनके अलावा एक जवान घायल हुआ है। यह चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं। खबरों के अनुसार यह मुठभेड़ जम्मू के कुलगाम जिले के नोपारा में हुई है।
तमिलनाडु: वीके शशिकला ने गवर्नर को लिखी चिट्ठी
तमिलनाडु में सत्ता को लेकर चल रही उठापटक में वीके शशिकला को झटका लगा जब राज्य के मंत्री के पंडीयाराजन ने पाला बदलते हुए कहा कि वह अन्नाद्रमुक को बचाने के लिए ओ पन्नीरसेल्वम का समर्थन करेंगे। उधर शशिकला ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिए सात दिन गुजर चुके हैं और उनके पास पूर्ण बहुमत भी है। ऐसे में संविधान की संप्रभुता, प्रजातंत्र और राज्य के हित के लिए महामहिम जल्द से जल्द कार्यवाही करेंगे तो बेहतर होगा।
शशिकला को शपथ से रोकने की याचिका पर तत्काल सुनवाई से SC का इन्कार
तमिलनाडु में शशिकला सरकार बनाएंगी या पन्नीरसेल्वम ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे इसका फैसला अब राष्ट्रपति और केंद्र सरकार करेगी। गुरुवार को शशिकला और पन्नीरसेल्वम से मुलाकात के बाद राज्यपाल सी विद्यासागर ने इसकी रिपोर्ट दिल्ली भेज दी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को शपथ लेने से रोकने के लिए दायर याचिका पर तत्कल सुनवाई से इन्कार कर दिया है।
शशिकला गुट का पोस्टर वार, 'चिनम्मा' को बताया पहली तमिल महिला सीएम
तमिलनाडु का सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को अन्नाद्रमुक के 20 सांसद राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। तो वहीं तमिलनाडु में पोस्टर वॉर तेज हो गया है। राज्य में एक नया पोस्टर सामने आया है जिसमें यह लिखा हुआ है कि शशिकला राज्य की पहली महिला तमिल मुख्यमंत्री होंगी। इस दांव के साथ ही शशिकला अपने साथ तमिल लोगों को अपने साथ करना चाहती हैं साथ ही उनका खुद को जयललिता से अलग दर्शाने का भी दांव है।
शशिकला के 'कब्जे' में 130 विधायक
तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला राज्य में जारी सियासी रस्साकशी में कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम पर भारी पड़ती दिख रही है। समर्थकों के बीच अम्मा के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री जे। जयललिता की राजनीतिक विरासत की इस जंग में शशिकला के धड़े ने 131 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।
अम्मा की मौत की होगी जांच,विधानसभा में साबित करूंगा बहुमतः पन्नीरसेल्वम
तमिलनाडु की राजनीति में शुरू हुआ घमासान इतना बढ़ गया है कि मामले में पन्नीरसेल्वम ने विधानसभा में बहुमत साबित करने का दावा किया है। साथ ही जयललिता की मौत की जांच की भी बात कही है। इससे पहले मंगलवार को विवाद तब और बढ़ गया जब पन्नीरसेल्वम ने जयललिता की समाधि पर 40 मिनट ध्यान के बाद आरोप लगाया कि उन पर इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया गया है।
पर्रिकर को रिश्वत वाले बयान पर EC का नोटिस,8 फरवरी तक देना होगा जवाब
गोवा में एक चुनावी रैली के दौरान दिए रिश्वत वाले बयान को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। चुनाव आयोग ने इस बयान को लेकर पर्रिकर को नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग ने बयान को लेकर 9 फरवरी तक जवाब मांगा है। चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक,हमारे पास पर्रिकर के बयान की सीडी मौजूद है।
AIADMK में बगावत,शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को कोषाध्यक्ष पद से हटाया
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ विद्रोह का बिगुल बजा दिया है। उन्होंने कहा कि रविवार को उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने संकेत दिए कि पार्टी कैडर और राज्य के लोगों की मांग पर वह इस्तीफा वापस भी ले सकते हैं। उधर,देर रात शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को अन्नाद्रमुक के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया।
शशिकला के आज शपथग्रहण पर सस्पेंस बरकरार
एआईएडीएमके महासचिव वी के शशिकला नटराजन के आज सीएम पद की शपथ लेने को लेकर सस्पेंस बरकार है, क्योंकि ये साफ नहीं है कि सूबे के राज्यपाल कब चेन्नई लौटेंगे। खबरें हैं कि कम से कम आज या कल तक गवर्नर चेन्नई नहीं लौटेंगे। ऐसे में मुमकिन है कि शशिकला का शपथग्रहण समारोह एक-दो दिन के लिए टल जाए। शशिकला के आज मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की चर्चा तो है, लेकिन इस बारे में अब तक पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
जयललिता की मौत पर डॉक्टर का बयान- ऑर्गन फेल होने से हुई थी मौत
तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत पर सस्पेंस खत्म करते हुए डॉक्टर रिचर्ड बेल ने साफ किया है कि जयललिता की मौत ऑर्गन फेलिअर की वजह से हुई थी। तमिलनाडु में जयललिता के मौत को लेकर कई तरह की अफवाह और कयास लगाए जा रहे थे। जयललिता की मौत के दो महीने बाद चेन्नई में ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड बेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने जयललिता की मौत की वजह को साफ किया है। डॉक्टर बेल अपोलो में जयललिता का इलाज कर रही टीम के संपर्क में थे कर रहे थे।
अब अन्नाद्रमुक की निष्कासित सांसद ने किया शशिकला के सीएम बनने का विरोध
अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) की निष्कासित राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा ने पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने का विरोध किया और आरोप लगाया कि उनकी 'आपराधिक पृष्ठभूमि' है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु के राज्यपाल सीएच विद्यासागर राव की लिखे पत्र में उन्होंने कहा, '' आपराधिक पृष्ठभूमि के कारण शशिकला नटराजन को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनाने के लिए नामित या आमंत्रित करना निंदनीय है। सभी आपराधिक मामले लंबित हैं और (वह) निचली अदालत में दोषी ठहराई गई हैं। ''
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के जिला कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया
जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आंतकी मार गिराए गए। सुरक्षा बलों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मारे गए इन आतंकियों में एक की पहचान हिज्बुल के जिला कमांडर परवेज अहमद, जबकि दूसरे आतंकी का कोड नाम उमर गाज़ी हैं।
गोवा में आज इन दिग्गजो के बीच है कड़ा मुकाबला
आकार के लिहाज से भले ही गोवा छोटा राज्य हो लेकिन यहां की कुछ सीटों पर होने वाले मुकाबलों पर पूरे देश की नजर रहेगी। एक नजर ऐसी ही कुछ सीटों पर जहां हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है:
नागालैंड के निकाय चुनाव में महिला आरक्षण पर भड़की हिंसा, बुलाई गई सेना
नागालैंड में नगर निकाय चुनावों में महिलाओं को 33% आरक्षण दिए जाने के खिलाफ विरोध प्रर्दशन ने गुरुवार को हिंसात्मक रूप ले लिया और प्रदर्शनकारियों ने दीमापुर स्थित मुख्यमंत्री टीआर जेलिआंग के निजी आवास और कोहिमा नगर परिषद की इमारत को आग के हवाले कर दिया। हालांकि इस हमले के वक्त मुख्यमंत्री राजधानी कोहिमा स्थित अपने सरकारी आवास में थे और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। वहीं हालात बेकाबू होता देख नगालैंड पुलिस की मदद के लिए सेना की पांच टुकड़ियां भेजी गई हैं।
AIADMK की मांग, जयललिता को मिले नोबल प्राइज़ और सदन मे हो कांस्य की प्रतिमा
तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक पार्टी के नेता 'अम्मा' को पुरस्कृत और सम्मानित करने की मांग करते आए हैं। अम्मा के जाने के बाद यह मांग तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से लेकर उनके समर्थक कोर्ट में जनहित याचिका के जरिए कर चुके हैं। गुरुवार को एक बार फिर राज्यसभा में जीरो ऑवर के समय तमिलनाडु की एआईएडीएमके सांसद विजेता सत्यानंत ने अपनी दिवंगत नेता जे जयललिता के लिए भारत रत्न की मांग की। वो यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि जयललिता के अमूल्य योगदान को देखते हुए भारत सरकार को उन्हें नोबेल प्राइस दिलाने की कोशिश करनी चाहिए।
केरलः प्यार में नाकाम युवक ने मेडिकल छात्रा को क्लास में ही जिंदा जलाया
केरल में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मेडीकल की छात्रा को उसकी कक्षा में ही आग के हवाले कर दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी ने खुद को भी आग लगा ली। इस वारदात से पूरे कॉलेज में हड़कंप मच गया। घटना कोट्टायम के मेडिकल कॉलेज की है। पुलिस के मुताबिक बुधवार को एक 20 वर्षीय छात्रा अपने कॉलेज में अपनी कक्षा में मौजूद थी। कुछ अन्य छात्र भी क्लास के अंदर के मौजूद थे।
माछिल में हिमस्खलन से बचाए गए 5 सैनिकों की मौत
कश्मीर के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन के बाद शनिवार को बर्फ से बाहर निकाले गए पांचों सैनिकों की रविवार को मौत हो गई। इससे कश्मीर में हिमस्खलन की घटनाओं में मरने वाले सैनिकों की तादाद बढ़कर 20 हो गई है। सेना के एक अधिकारी ने कहा,खराब मौसम के बावजूद सेना के हवाई पायलट माछिल से उन पांचों घायल सैनिकों को लेकर श्रीनगर पहुंचे ताकि उनका विशेष इलाज किया जा सके। लेकिन दुर्भाग्य से पांचों बहादुरों ने वीरगति पाई। सेना के ये जवान शनिवार को हिमस्खलन के बाद माछिल की एक अग्रणी चौकी के पास बर्फ में फंस गए थे। बचाव दलों ने उन्हें बर्फ से जीवित बाहर निकाल लिया था,लेकिन वे बच नहीं पाए। इस बीच,पिछले सप्ताह उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में प्राण गंवाने वाले 14 सैनिकों के शव भी श्रीनगर लाए गए।
कंपाउंडर बनने लायक नहीं था,स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन गया: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा
हमेशा अपने बयानों को लेकर आलोचना झेलने वाले भाजपा नेता और फिल्‍म स्‍टार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का नया बयान आया है। अपने इस बयान में उन्‍होंने कहा है कि मैं तो कंपाउंडर बनने लायक नहीं था लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन गया। उन्‍होंने यह बयान तब दिया जब वो यहां चल रहे ब्रह्मपुत्र साहित्‍योत्‍सव में हिस्‍सा लेने आए थे।
बागी वेलिंगकर - गोवा की पहचान "पिग्स, पैग और प्रोस्टीट्यूशन"
गोवा में आरएसएस के प्रमुख रहे सुभाष वेलिंगकर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से बगावत कर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका संगठन 'गोवा सुरक्षा मंच' राज्य में बीजेपी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेगा। उन्होंने इसके लिए महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी और शिव सेना से गठबंधन करने का भी फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और मनोहर पर्रिकर ने गोवा और उसकी संस्कृति को धोखा दिया है, अब वो इसकी छवि बदलना चाहते हैं।
कश्मीर के गुरेज सेक्टर मे हुए हिमस्खलन में अब तक 15 जवान शहीद
कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बुधवार को हुई हिमस्खलन की दो घटनाओं में शहीद होने वाले जवानों का आंकड़ा 15 हो गया है। गुरुवार को 4 और शवों को बरामद किया गया है जिसके बाद रेसक्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। शहीद होने वालों में 1 मेजर और 14 जवान शामिल हैं। इसके अलावा 6 नागरिकों की भी राज्य में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान के कारण मौत हो गई है। कुल आंकड़ा 21 तक पहुंच गया है। गौरतलब है कि घाटी में बेहद खराब मौसम और बर्फबारी से हालात खराब है। जगह-जगह बर्फीले तूफान या हिमस्खलन का सिलसिला जारी है।
मेघालय के राज्यपाल का इस्तीफा,जानिये कैसे लगे थे लेडीज क्लब बनाने के आरोप
यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे मेघालय के राज्यपाल वी षणमुगनाथन ने त्यागपत्र दे दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार की देर रात बताया कि 67 वर्षीय षणमुगनाथन ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। देश में यह संभवतः पहला मामला है,जब राजभवन कर्मचारियों के दबाव में किसी राज्यपाल को त्यागपत्र देना पड़ा। इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय के कॉल का इंतजार कर रहे हैं।
जल्लीकट्टू पर तमिलनाडु के नए कानून को पशु अधिकार समूहों ने न्यायालय में चुनौती दी
तमिलनाडु में सांड़ों को काबू करनेे वाले खेल जल्लीकट्टू के आयोजन को अनुमति देने वाले प्रदेश विधानसभा द्वारा पारित नए कानून को चुनौती देेने वाली भारतीय पशु कल्याण बोर्ड तथा अन्य पशु अधिकार समूूहों की याचिका पर उच्चतम न्यायालय सोमवार का सुनवाई करेेगा। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ से इन याचिकाओं पर जल्दी सुनवायी करनेे का अनुरोध किया गया था।
गुजेर सेक्टर में हुए हिमस्खलन में एक ही परिवार केे 4 लोगों की मौत
कश्मीर में नियंत्रण रेखा के निकट गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से आज एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो गई। वहीं,गांदेरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में शिविर के निकट हुए हिमस्खलन के बाद सेना का एक अधिकारी लापता हो गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव दल मेजर रैंक के इस अधिकारी का पता लगाने में जुटे हुए हैं।
जम्मू कश्मीर के महाराजा हरि सिंह की जयंती पर अब होगा अवकाश,विधानसभा में प्रस्ताव पारित
जम्मूवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। विधानसभा में जम्मू कश्मीर रियासत के महाराज हरि सिंह के जन्मदिन पर अवकाश घोषित किया गया है। इस संदर्भ में विधानसभा में आज एक प्रस्ताव पारित किया गया। महाराजा हरि सिंह ने जम्मू कश्मीर को भारत संघ में विलय करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था। उनकी जयंती 23 सिंतबर को आती है।
पारसेकर ने कहा- गोवा की जनता का मूड,मैं ही रहूं CM
इन अटकलों के बीच कि भाजपा के गोवा में सत्ता में आने पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल हो सकते हैं,वर्तमान मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने दावा किया कि उनका पद पर बने रहना राज्य के लिए बेहतर है और जनता का मूड भी उनके पक्ष में है। पारसेकर ने मानद्रेम विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान साक्षात्कार में कहा,दो वर्ष पहले जब मैंने मुख्यमंत्री का पद संभाला था,पहले कुछ महीने प्रशासन का अध्ययन करने में बीत गए।
जलीकट्टू बिल से थम रहा विवाद, खुलकर समर्थन में आए कमल हासन
तमिलनाडु में चेन्नई समेत दूसरे शहरों में जलीकट्टू प्रथा को लेकर विरोध प्रदर्शन अब कुछ थमते दिख रहे हैं। सोमवार को विधानसभा ने जलीकट्टू को कानूनी दर्जा देने के लिए बिल पास किया था। मरीना बीच पर अब भी कुछ प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं। इस बीच, फिल्म अभिनेता कमल हासन ने जलीकट्टू पर बैन का खुलकर विरोध किया है और कहा कि किसी भी चीज पर बैन नहीं होना चाहिए। इसपर नियमन किया जा सकता है। लोगों के हित में नियम बनाए जा सकते हैं लेकिन इसका सॉलुशन बैन नहीं है।
कश्‍मीर और हिमाचल में 24-27 के बीच भारी बर्फबारी संभव: मौसम विभाग
पहाड़ों मे बर्फ की सफेद चादार इस हफ्ते और मोटी हो सकती है क्‍योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 24-27 जनवरी के बीच कश्‍मीर के अलावा हिमाचल में भारी बर्फबारी होगी। इसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आएगा और दिल्‍ली के अलावा पंजाब,हरियाणा और राजस्‍‍थान में तेज बारिश हो सकती है। कश्मीर में ऊंचाई वाले स्थानों समेत कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है।
उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद
अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स के 2 जवान आतंकी संगठन एनएससीएन (के) के उग्रवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुठभेड़ चांगेलंग के पास जयरामपुर इलाके में हुई थी। इससे पहले भी 19 नवंबर,2016 को एनएससीएन-के और यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के संयुक्त दल ने असम के तिनसुखिया जिले में सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया था। जिसमें 3 जवान शहीद हो गए थे जबकि चार अन्य घायल हुए थे।
केरल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या,आरएसएस कार्यालय पर देसी बम से हमला
राजनीतिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले कन्नूर जिले में कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के 30 वर्षीय एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में थालीपरंबा स्थित आरएसएस के कार्यालय पर एक देसी बम फेंका गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। भाजपा कार्यकर्ता संतोष पर कल रात उस वक्त हमला किया गया जब वह धमार्दोम के अंदालूर स्थित अपने घर पर अकेला था।
कश्मीर के बांदीपुरा एनकाउंटर में मारा गया आतंकी निकला लखवी का भतीजा
जम्मू कश्मीर स्थित बांदीपुरा जिले में स्थित हाजीन में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर ढेर हो गया है। मारे गए लश्कर कमांडर का नाम अबू मूसा है जिसके पास से काफी मात्रा में असलहा बरामद हुआ है। मिल रही खबरों के अनुसार मारा गया आतंकी अबू मूसा लश्‍कर के प्रमुख जकीउर रहमान लखवी का भतीजा है।
जलीकट्टू के समर्थन में तेज हुआ प्रदर्शन,चेन्‍नई के मरीना बीच पर हजारों जुटे
जलीकट्टू को लेकर तमिलनाडु में प्रदर्शन तेज हो गया है। चेन्‍नई के मरीना बीच पर बुधवार को हजारों की संख्‍या में स्‍टूडेंट्स और युवा लोग पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। यह लोग हाल ही में खत्‍म हुए पोंगल से पहले जलीकट्टू का आयोजन कराने में असफल रही राज्‍य और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इनका विरोध पेटा के खिलाफ भी है जिसकी मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने इस खेल पर प्रतिबंध लगा दिया था।
जमीर के राज्यपाल रहते गोवा की सड़कों पर नहीं दिखते थे आवारा कुत्ते
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने सोमवार को नगा लोगों के कुत्ते के मांस के प्रति विशेष रुचि को लेकर विवादित बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि एससी जमीर के गोवा का राज्यपाल रहने के दौरान पणजी की सड़कों पर एक भी आवारा कुत्ता नहीं दिखाई देता था। रक्षा मंत्री ने नगालैंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता को किराये का टट्टू करार दिया। कहा,2005 में भाजपा नीत गठबंधन सरकार को गिराने के लिए ही उन्हें गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। उस समय मनोहर पर्रीकर ही गोवा के मुख्यमंत्री थे।
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने बुरहान को बताया कश्मीर का हीरो : महबूबा मुफ्ती भाजपा के हाथ की कठपुतली
जम्मू कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी प्रमुख एवं हुरियत कांफ्रैंस (जी) के महासचिव शब्बीर अहमद शाह ने बुधवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी पूरे भारत में अभियान चलाकर कश्मीर मुद्दे पर ध्यान आकर्षित कराएंगे। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र में भी कश्मीर का मुद्दा उठाया जाएगा ताकि पूरी दुनिया का ध्यान इस ओर खींचा जा सके। आज यहां संववादाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शब्बीर शाह ने पिछले 5 महीनें के दौरान कश्मीर में हुई भारी हिंसा पर दुख जताया और इसके लिए भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
गोवा में 4 फरवरी को होंगे विधानसभा के चुनाव 11 मार्च को आएंगे नतीजे
इस साल गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख का एलान गया है हो। चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। गोवा में शनिवार 4 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होगा। वहीं 11 मार्च को सभी पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि गोवा के अलावा इस साल यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं।
जम्मू कश्मीर विधानसभा का बजट सत्र आज से: राज्यपाल अभिाभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा
जम्मू कश्मीर विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। राज्यपाल एन एन वोहरा के अभिाभाषण के साथ शुरू होने वाले बजट सत्र के पहले दिन ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विधानसभा के सेंट्रल हॉल में राज्यपाल ने विधानसभा के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करना होता है। आज जैसे ही उन्होंने अपना संबोधन शुरू किया,विपक्ष के विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
विधानसभा में स्‍पीकर का मेस छीना और TMC विधायक ने लगा दी दौड़
आमतौर पर संसद और विधानसभाओं में नेता हंगामा करते नजर आते हैं। कई बार आलम यह हो जाता है कि नेताओं में हाथपाई तक की नौबत आ जाती है। लेकिन त्रिपुरा विधानसभा में एक अलग तरह का मामला सामने आया है जहां एक विधायक विधासभा स्‍पीकर का मेस लेकर ही भाग गया। वहां मौजूद स्‍टाफ ने उन्‍हें जैसे-तैसे पकड़ा और मेस वपास लिया। जानकारी के अनुसार यह विधायक टीएमसी के सु‍दीप रॉय बर्मन हैं। दरअसल सोमवार को विधानसभा में राज्‍य के वनमंत्री नरेश जमातिया पर उनकी पार्टी से निकाले गए नेता द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर बहस हो रही थी।
J & k के बैंक में बंदूक की नोक पर 10 लाख की लूट
जम्मू कश्मीर के पुलवामा के जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा से बंदूकधारियों ने करीब 10 लाख रुपए लूट लिए। बैंक की शाखा पर अचानक 4-5 हथियारबंद अज्ञात लूटेरों ने धावा बोल दिया। वे फायरिंग करते हुए बैंक में दाखिल हुए। वारदात को अंजाम देने के बाद बैंक से बाहर आकर लूटेरों ने इलाके में दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की और फरार हो गए।
गोवा में पुलिस का छापा 1.5 करोड़ रुपए के नए नोटों के साथ पकड़े गए दो युवक
गोवा के पणजी में पुलिस ने पोंडा और पोर्वोरिम में छापेमारी के दौरान दो युवकों से 1.5 करोड़ रूपए जब्त किए हैं। दोनों युवकों से बरामद की गई बड़ी रकम के सभी नोट 2000 के हैं। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि वह इस मामले पर जांच कर रही है। गौरतलब है कि बड़ी राशि में नए नोट मिलने की पहले भी कई खबरें सामने आई हैं।
तमिलनाडु के नए CM पन्‍नीरसेल्‍वम भी बेचते थे चाय अम्मा की फोटो हाथ में ले ली शपथ
जयललिता के निधन के बाद उनके अत्‍यंत विश्वसनीय मंत्री ओ पन्‍नीरसेल्‍वम को अन्‍नाद्रमुक ने पार्टी का नया नेता सोमवार को ही चुन लिया था और देर रात राज्‍यपाल सी.विद्यासागर राव ने मुख्‍यमंत्री के रूप में उनको पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाई। पन्नीरसेल्वम (65) ने जब सीएम के रूप में शपथ ली तब उनकी जेब में जयललिता की फोटो थी। पन्नीरसेल्वम ने नम आंखों से सीएम पद की शपथ ली।
देश में नए नोटों की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती 4 करोड़ से अधिक नकदी बरामद
देश में नए नोटों की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती की कार्रवाई में आयकर विभाग ने आज बेंगलूर में कम से कम दो व्यक्तियों के यहां तलाशी में चार करोड़ रुपए से अधिक की नकदी बरामद की। अधिकारियों ने कहा कि एक इंजीनियर और एक ठेकदार के ठिकानों पर तलाशी में ये नए नोट जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि ये नोट ज्यादातर 2000 रुपए के हैं। इनमें कुछ 100-100 और 500-500 के नोट भी हैं।
आर्मी का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी चमलियाल आतंकी हमले में हुआ बड़ा खुलासा
जम्मू-कश्मीर के चमलियाल आतंकी हमले में बड़ा खुलासा हुआ है। आतंकी ट्रेन पर कैमिकल से हमला करना चाहते थे। उनकी योजना सेना के कैंप पर भी हमला करने की थी। मरे आतंकियों के पास से कैमिकल हथियार बरामद हुए हैं। वहीं नगरोटा में भी आर्मी का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सेना के कैंप और सांबा के रामगढ़ स्थित छन्नी फतवाल पोस्ट पर मंगलवार को आतंकी हमला हुआ है।
1 जनवरी 2017 से गोवा बनेगा देश का पहला कैशलेस राज्य
पीएम मोदी की ओर से गत दिनों देश में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों पर पाबंदी लगा दिए जाने के बाद देशभर में कैशलेस इकोनॉमी की चर्चा जोरो पर हैं। ऐसे में अगर गोवा सरकार की कोशिशें कामयाब रहा तो वह देश का पहला कैशलेस राज्य बन सकता है। आरबीआई के चार पूर्व गवर्नर,दुनिया के दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स और देश के कई कारोबारियों का कहना है कि नोटबंदी से देश कैशलेस इकोनामी को ओर बढ़ेगा। इसके अलावा अपराधर पर भी अंकुश लगेगा।
PoK पर भारत के दावे पर भड़के फारूक अब्‍दुल्‍ला कहा-यह तुम्‍हारे बाप का है
जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस चीफ फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर (पीओके) पर भारत के दावे को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि पीओके भारत की बपौती नहीं है जिसे वह हासिल कर लें। साथ ही उन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार को चुनौती दी कि वह पाकिस्‍तान के कब्‍जे से पीओके को लेकर दिखाएं। चेनाब घाटी में एक कार्यक्रम के दौरान फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पीओके पर संसद के प्रस्‍ताव का हवाला देते हुए कहा कि क्‍या यह तुम्‍हारे बाप का है। इस कार्यक्रम में उनके बेटे और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला भी मौजूद थे।
कश्मीर में प्रदर्शनकारियों ने दो ऑटो रिक्शा में लगा दी आग
ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के जालडगर इलाके में गत रात मोटरसाइकल सवार अज्ञात प्रदर्शनकारियों ने दो ऑटो रिक्शों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल से आज 137वें दिन भी आम जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। हालांकि,गत 137 दिनों के दौरान अलगाववादियों ने गत शनिवार और रविवार को पूरे दिन हड़ताल में ढील के अलावा समय-समय पर शाम चार बजे के बाद हड़ताल में ढील का आह्वान किया है।
उड़ीसा में 72 महिलाओं सहित 222 नक्सली सर्मथकों ने किया सरेंडर
मंगलवार को छग-उड़ीसा सीमा पर स्थित मलकानगिरी बीएसएफ कैंप में 72 महिलाओं सहित 222 नक्सली सर्मथकों ने कमांडेंट के समक्ष सरेंडर किया है। पुलिस के अनुसार 222 नक्सली समर्थक मलकानगिरी बीएसएफ कैंप पहुंचे। कैंप में पहुंचने के बाद सभी नक्सलियों ने नक्सलवाद का साथ छोडऩे का संकल्प लिया। नक्सली समर्थकों में 19 जनमिलिशिया सदस्य व 12 ग्राम कमेटी सदस्य के अलावा एसीएम के भी सदस्य है।
बांदीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 2 आतंकी ढेर
उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज फिर मुठभेड़ हुई। सूत्रों के मुताबिक मुठबेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। यहां के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी,जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई।
भारत के छोटे राज्य तेजी से विकास कर रहे हैं,गोवा उनमें सबसे आगे: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोवा में अहम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन के मौके पर जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता की वजह से गोवा को नुकसान हुआ। मोदी ने कहा कि गोवा अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका। बता दें कि मोदी गोवा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे।
पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
गोवा के आसमान उस वक्‍त एक बड़ा हादसा टल गया जब दो विमानों के पायलट्स ने सूझबूझ दिखाते हुए आखिरी मौके पर टक्‍कर को टाल दिया। अगर इसमें थोड़ी सी भी चूक हो जाती तो सैकड़ों जिंदग‍ियां आसमान में ही खत्‍म हो जाती। खबरों के अनुसार यह घटना उस वक्‍त हुई जब दो विमान खतरनाक स्‍तर तक एक दूसरे के करीब आ गए।