प्रदेश विशेष
अस्पताल ने दिखाई संवेदनहीनता शवों के माथे पर लिखे नंबर
मुंबई,30/सितंबर/2017(ITNN)>>> मुंबई के एलफिंस्टन फुटओवर ब्रिज पर शुक्रवार को मची भगदड़ में 22 लोगों की जान चली गई। हादसे के बाद सभी घायलों को मुंबई के केईएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। अस्‍पताल के अधिकारियों की भगदड़ में मारे गए लोगों के शवों के साथ संवेदनहीनता वाले बर्ताव के कारण कड़ी आलोचना हो रही है। केईएम अस्‍पताल के अधिकारियों ने एलफिंस्टन फुटओवर ब्रिज पर हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के माथे पर नंबर लिख दिए। 

इतना ही नहीं फिर इन शवों की तस्वीरें पब्लिक नोटिस बोर्ड पर चिपका दी गईं। अस्‍पताल प्रशासन का कहना है कि शवों के माथे पर नंबरिंग अराजकता से बचने के लिए की गई। मृतकों की तस्‍वीरें अस्‍पताल में एक फ्लेक्‍स बोर्ड पर इसलिए लगा दी गईं,ताकि उनके परिचितों को किसी तरह की परेशानी ना हो। मृतकों की पहचान जल्‍द से जल्‍द हो जाए। 

केईएम अस्पताल प्रशासन के इस संवेदनहीन कदम को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जताई जा रही है और लोग अस्पताल की संवेदनहीनता के लिए उसकी खूब आलोचना कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया,क्या केईएम अस्पताल ने मृतकों की पहचान एवं उनकी संख्या गिनने के लिए उनके शरीर पर नंबर लिख दिए हैं कितना भयावह है। कोई सम्मान नहीं।