प्रदेश विशेष
भोपाल में आठ दिनों तक रहेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत
भोपाल,07/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भोपाल में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की होने वाली बैठक में केन्द्र और राज्य सरकार के कामकाज की समीक्षा होने के आसार हैं. तीन दिनों तक चलने वाली इस बैठक में देश में राजनीतिक हालात के साथ ही समसामयिक मुद्दों और भाजपा संगठन की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा हो सकती है. राजधानी भोपाल में केरवा डेम के पास शारदा विहार परिसर में 12 अक्टूबर से बैठक शुरु होगी. लेकिन संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार से ही अगले 8 दिनों तक भोपाल में रहेंगे. 

भागवत शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से राजधानी आएंगे. संघ में नम्बर दो के नेता सर कार्यवाह भैय्याजी जोशी भी शनिवार को ही भोपाल पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि कार्यकारी मंडल की बैठक शुरु होने से पहले तक यानि चार दिनों में भागवत और भैय्याजी चुनिन्दा प्रबुद्ध लोगों से अलग-अलग बैठकें कर सकते हैं. संघ के मध्य प्रदेश भारत प्रांत के प्रचार प्रमुख दीपक शर्मा ने कहा कि कार्यकारी मंडल की बैठक तीन दिन 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगी. 

बैठक में 300 से ज्यादा पदाधिकारी शामिल होंगे. दीपक शर्मा ने कहा कि बैठक में मौजूदा सामाजिक परिवेश और समसामयिक मुद्दों पर चर्चा होगी. खासबात ये है कि अक्टूबर में होने वाली संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में नीतिगत फैसले होते ही हैं. आगामी कार्यक्रम का खाका भी तैयार होता है. संघ की ये बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले ढाई महीने में गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने है.