प्रदेश विशेष
भोपाल रेंज आईजी योगेश चौधरी और एसपी अनिता मालवीय हटाए गए
भोपाल,05/नवम्बर/2017(ITNN)>>> राजधानी में हुए गैंगरेप के बाद एसपी रेल अनिता मालवीय के असंवेदनशील बयान की सोशल मीडिया में जमकर धज्जियां उड़ाई जाने के बाद सरकार हरकत में आई और उन्‍हें वर्तमान जिम्‍मेदारियों से हटा दिया गया है, अब उन्‍हें सीधे पुलिस मुख्‍यालय अटैच किया गया है। इसके साथ ही भोपाल रेंज के आईजी योगेश चौधरी को भी हटा दिया गया है और जयदीप प्रसाद को उनकी जगह आईजी भोपाल बनाया गया है।

गौरतलब है कि राजधानी में हुए गैंगरेप के बाद एसपी रेल अनिता मालवीय के असंवेदनशील और गैरजिम्मेदाराना बयान की सोशल मीडिया में जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। गैंगरेप के सवालों का हंसते हुए जवाब देने के कारण अनिता मालवीय शनिवार को दिनभर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुईं। सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेताओं ने भी अनिता मालवीय पर जमकर निशाना साधा था।

मप्र खाद्य आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ.हितेश वाजपेयी ने फेसबुक पर लिखा कि अक्षम, असंवदेनशील व आपराधिक-लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों को सेवाओं के लिए अयोग्य मानते हुए सेवा से पृथक करने की व्यवस्था होना चाहिए। वहीं भाजपा के प्रोफेशनल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास बोंदरिया ने फेसबुक पर शेम अनिता मालवीय हैशटैग से अभियान चलाया। उन्होंने लिखा कि प्रशासन में संवेदनशीलता अपेक्षित है। कामकाज से भी और हाव-भाव से भी। कामकाज की प्रतिकूलता में अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है, लेकिन प्रतिकूल हाव-भाव की निंदा तो होनी चाहिए। सामाजिक निंदा का डर भी व्यक्ति को समाज के अनुकूल बनाए रखता है।