प्रदेश विशेष  :: कर्नाटक
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले,कांग्रेस नहीं भाजपा के 5 विधायक छोड़ेंगे पार्टी
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी.परमेश्वर ने कुछ कांग्रेसी विधायकों के पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने संबंधी मीडिया के एक वर्ग में फैली खबरों को सत्यता से परे बताया और कहा कि ये मीडिया की अटकलें हैं।
कुमारस्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात,कर्नाटक के लिए मांगी मदद
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम से राहत के तौर पर राज्य के बाढ़ प्रभावित सात जिलों के लिये 1,199 करोड़ रुपये की मांग की।
कर्नाटक के मंत्री को इनोवा नहीं फॉरच्यूनर चाहिए,कहा- मैं हमेशा बड़ी कार से चला हूं
कर्नाटक के एक मंत्री ने आज एक कहकर विवाद पैदा कर दिया कि उन्होंने सरकारी इस्तेमाल के लिए टोयोटा फॉरच्र्यूनर की मांग की है क्योंकि वे बचपन से ही वह बड़ी कारों' में चलने के आदी रहे हैं. उनके इस बयान की विपक्षी दल बीजेपी ने आलोचना की है लेकिन कांग्रेस ने इसका बचाव किया है.
दक्षिण भारत भाजपा के लिए चिंता,मोदी को उम्मीद-कर्नाटक सरकार गिर जाएगी
दक्षिण भारत के 4 राज्यों में पैठ बनाने के लिए हताश मोदी-शाह टीम स्थिति को फिर से अपने पक्ष में करने के लिए अब कड़ी मेहनत कर रही है। अगर यह कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) सरकार को गिराने के लिए मेहनत कर रही है तो तमिलनाडु में अपनी पैठ जमाने के लिए वह कुछ गैर-परम्परागत हथकंडे अपना रही है।
PM मोदी के फिटनेस चैलेंज का कुमारस्वामी ने दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिटनेस वीडियो जारी करने के बाद फिटनेस चैलेंज एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। पीएम ने अपने वीडियो के साथ ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को फिटनेस चैलैंज दे दिया है। कुमारस्वामी ने भी इसका तुरंत जवाब दिया।
कर्नाटक में BJP की एक और हार,जयनगर सीट पर कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को मिली जीत
कर्नाटक की जयनगर विधानसभा के लिए हुए चुनाव की मतगणना के पहले दो घंटे के रूझानों के मुताबिक कांग्रेस को भाजपा पर करीब 7,300 मतों के अंतर से बढ़त हासिल है। निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि सुबह दस बजे तक कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 27,195 मतों के साथ भाजपा के बीएन प्रहलाद से आगे चल रही हैं,जिन्हें अब तक 19,873 मत मिले हैं।
कर्नाटक कांग्रेस में सियासी घमासान जारी,पार्टी ने बुलाई बैठक
कर्नाटक में जेडीएस (जनता दल सेक्यूलर) और कांग्रेस ने मिलकर सरकार तो बना ली है लेकिन मंत्रिमंडल को लेकर छिड़ा घमासान ख़त्म होता नहीं दिख रहा. काफी जद्दोजहद के बाद जहां मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ वहीं अब जिन नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली वो काफी नाराज़ हैं.
येद्दियुरप्पा देख रहे हैं सरकार गिरने का सपना: कुमारस्वामी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि विपक्ष के नेता बीएस येद्दियुरप्पा को मंत्रिमंडल विस्तार पर बयानबाजी करने की बजाय लोगों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
कांग्रेस-JDS में वित्त मंत्रालय को लेकर खींचतान,कुमारस्वामी खुद चाहते हैं यह विभाग
कर्नाटक में मंत्रालयों के बंटवारे पर कांग्रेस और जनता दल (एस) के बीच सियासी रस्साकशी का हल सोमवार को भी नहीं निकला। दोनों पार्टियों के बीच मुख्य खींचतान अब वित्त मंत्रालय को लेकर है।
शपथ ग्रहण के बाद सीएम कुमारस्वामी ने विभाग बंटवारे पर दिया ये बयान
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को स्वीकार किया कि विभागों के बंटवारे को लेकर गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ कुछ खींचतान है। साथ ही उन्होंने साफ किया, यह इतनी भी नहीं है कि सरकार गिर जाए। पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा कि वह अपनी कैबिनेट का विस्तार तभी करेंगे जब प्रदेश कांग्रेस के नेता अपने हाईकमान से इस बाबत मंजूरी हासिल कर लेंगे।
परमेश्वर बोेले- कुमारस्वामी 5 साल तक CM बने रहे ये जरूरी नहीं
विश्वास मत पर मतदान से एक दिन पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी.परमेश्वर ने कहा कि कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन ने एच डी कुमारस्वामी के पूरे पांच साल मुख्यमंत्री बने रहने के तौर-तरीकों पर अब तक चर्चा नहीं की है। यह पूछे जाने पर कि क्या कुमारस्वामी पूरे पांच साल मुख्यमंत्री रहेंगे तो परमेश्वर ने कहा,हमने उन तौर-तरीकों पर अब तक चर्चा नहीं की है।
CM कुमारस्वामी की अग्निपरीक्षा अभी बाकी,25 मई को होगा फ्लोर टेस्ट
कर्नाटक विधानसभा में नवगठित कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार का शक्ति परीक्षण 25 मई को होगा। विधायकों को दी गई सूचना के मुताबिक नव गठित 15 वीं विधानसभा के पहले सत्र की बैठक दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर बुलाई गई है।
सचमुच,किंग साबित हुए कुमारस्वामी,आसान नहीं रहा राजनीतिक सफर
कर्नाटक जद (एस) प्रमुख एच डी कुमारस्वामी ने चुनाव से पहले दावा किया था कि वह किंगमेकर नहीं बल्कि किंग होंगे। उनकी यह बात सही साबित हुई और अपनी पार्टी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मात्र 37 सीटें मिलने के बावजूद वह राज्य के मुख्यमंत्री बने।
कुमारस्वामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
एच डी कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजूभाई वाला ने विधान सौध प्रांगण में आयोजित समारोह में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद राज्यपाल ने कुमारस्वामी को बधाई दी।
भाजपा के ऑपरेशन कमल से डरी कांग्रेस
कर्नाटक में कांग्रेस ने भाजपा के ऑपरेशन कमल के डर से विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के एक सप्ताह बाद भी अपने विधायकों को होटलों में कैद कर रखा है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने अपने नव-निर्वाचित विधायकों को इस वजह से होटल में रखा है क्योंकि उसे डर है कि भाजपा विधायकों को प्रलोभन दे सकती है और शपथ ग्रहण समारोह में बाधा डालने की कोशिश कर सकती है।
पहली पत्नी ने लिखी जीत की स्क्रिप्ट
कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण से पहले उनकी दूसरी पत्नी की कुछ तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। कुमारस्वामी और राधिका ने साल 2006 में शादी की थी लेकिन राधिका ने इस बात का खुलासा 4 साल बाद किया था। यू-ट्यूब पर साल 2012 का राधिका का एक इंटरव्यू मिला जिसमें अंग्रेजी में लिखा हुआ था कि राधिका ने अपने पति का नाम नहीं बताया।
डिप्टी सीएम के मुद्दे पर बोले डीके शिवकुमार,मुझे ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है
कांग्रेसी विधायक डीके शिवकुमार कर्नाटक की राजनीति के नए चाणक्य बनकर उभरे हैं. चुनाव से लेकर अब तक डीके शिवकुमार हमेशा कांग्रेस के संकटमोचक बनकर सामने आए हैं. बताया जा रहा है बीजेपी द्वारा बहुमत साबित करने की कवायद में इसी नेता ने सभी कांग्रेसियों को एकजुट किए रखा,जिसके कारण फ्लोर टेस्ट में बीजेपी के सत्ता के सारे फार्मूले फेल हो गए और येदियुरप्पा हाथ में आई सत्ता को गंवा बैठे.
हमने कांग्रेस को ऑफर किया था CM पद,उन्होंने ही ठुकराया: देवगौड़ा
कर्नाटक में जे.डी.एस.और कांग्रेस के गठबंधन में नई सरकार बुधवार को बनने जा रही है। वहीं कुमारस्वामी के सीएम पद की शपथ ग्रहण से पहले नई सरकार के मुखिया को लेकर जारी बयानबाजी के बीच जे.डी.एस.सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री पद कांग्रेस को ऑफर किया था लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया।
कई वर्षों बाद शपथ समारोह में शामिल होंगे सोनिया-राहुल
कर्नाटक में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जदएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व ने यह फैसला किया कि राज्य में सरकार चलाने के लिए एक समन्वय समिति बनेगी।
कांग्रेस MLA का दावा- BJP ने मेरी पत्नी को नहीं किया फोन
कर्नाटक का विधानसभा चुनाव और जीत के बाद बहुमत साबित करने तक खूब राजनीतिक नाटक चला। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे पर कई आरोप लगाए। इसी बीच कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी की ओर से भाजपा पर लगाए गए आरोपों को झुठला दिया।
कर्नाटक में सरकार बनने से पहले लिंगायत समुदाय ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें
कर्नाटक में पिछले कुछ समय से जारी राजनीतिक घमासान अब थम गया है। भाजपा की येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद राज्य में कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। इसी क्रम में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।
बुधवार काे CM पद की शपथ लेंगे कुमार स्वामी
जेडी (एस) नेता एच.डी.कुमारस्वामी बुधवार काे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समाराेह में उन्हाेंने बसपा सुप्रीमाे मायावती,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेताआें काे विशेष रूप से आमंत्रित हाेने का न्याैता भेजा है। इससे पहले भाजपा नेता बी.एस.येदियुरप्पा ने विधानसभा में विश्वासमत से पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया।
कुमारस्वामी ने की राज्यपाल से मुलाकात,बुधवार को सीएम पद की लेंगे शपथ
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई। वहीं येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है।
बहुमत साबित करने की बजाय येद्दियुरप्पा ने इन कारणों से दिया इस्तीफा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येद्दियुरप्पा ने कांग्रेस पर भाजपा सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते हुए विधानसभा में बहुमत साबित करने की बजाय इस्तीफा दे दिया। येद्दियुरप्पा ने अढ़ाई दिन पहले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।
वित्त विभाग भी संभालेंगे कुमारस्वामी,जी परमेश्वर बन सकते हैं डिप्टी CM
बीएस येद्दियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए राज्यपाल ने जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है। कुमारस्वामी बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे। पहले वे सोमवार को शपथ लेने वाले थे लेकिन शनिवार शाम को यह निर्णय बदल दिया गया।
फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा ने मानी हार,भावुक होकर दिया इस्तीफा
कर्नाटक के नए-नए सीएम बने येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार विश्वास मत की बाधा से पहले ही हार मान ली जिसके बाद पिछले कई दिनों से चला आ रहा सियासी ड्रामा आखिरकार समाप्त हो गया है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आज सदन की कार्रवाई शुरू होते ही एक लंबा और भावुक भाषण दिया और इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।
येदियुरप्पा की किस्मत का फैसला आज
कर्नाटक में 15 मई को परिणाम के दिन से चल रहे हाईवोल्टेज ड्रामे का क्लाईमैक्स आज शाम तक सामने होगा। सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को शनिवार शाम 4 बजे फ्लोर टेस्ट पास करने को कहा है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में येदियुरप्पा के वकील ने और समय दिए जाने की मांग भी की लेकिन उसे नहीं मंजूर किया गया।
सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर कल शाम 4 बजे तक कर्नाटक में बहुमत साबित करें येदियुरप्पा
भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने आज सुप्रीम कोर्ट में वह पत्र पेश किए जो उन्होंने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए प्रदेश के राज्यपाल वजूभाई वाला को भेजे थे। कोर्ट ने शनिवार शाम 4 बजे तक भाजपा को बहुमत साबित करने को कहा है।
CM येदियुरप्पा की SC में पहली अग्निपरीक्षा आज
कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दिए जाने के फैसले के खिलाफ कांग्रेस और जेडी-एस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फिर से सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति ए.के.सिकरी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय विशेष पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी।
CM येदियुरप्पा ने पीएम मोदी के स्टाइल में विधानसभा में की एंट्री
डॉ.बुकानाकेरे सिद्धलिंगप्पा येद्दियुरप्पा ने आज तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है। राज्यपाल वजुभाई वाला ने सुबह नौ बजे राजभवन में येद्दियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई। उन्होंने केंद्रीय और राज्य के नेताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के बीच कन्नड़ भाषा में शपथ ग्रहण की।
भाजपा के साथ 12 साल पहले गठबंधन कर भारी गलती की थी : कुमारस्वामी
जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि 12 साल पहले उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन कर भारी गलती की थी जिससे लोग उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल करने लगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईश्वर ने उन्हें अब अपने दाग धोने का एक अवसर दिया है।
बीएस येदियुरप्पा बने कर्नाटक के CM
डॉ. बुकानाकेरे सिद्धलिंगप्पा येद्दियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 25 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम बाद में होगा। वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल रहे हैं। कर्नाटक के बड़े लिंगायत नेता श्री येद्दियुरप्पा आठवीं बार शिकारी पुर से विधायक चुने गए हैं।
BJP ने विधायकों को दिया 100 करोड़ का ऑफर : कुमारस्वामी
कर्नाटक में सरकार बनाने की जंग दिलचस्प होती जा रही है. बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर सबसे बड़ी पार्टी होने की हैसियत से सरकार बनाने का दावा पेश किया,जिसके बाद जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने पत्रकार वार्ता करके सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.
इन 7 कारणों से मोदी-शाह की जोड़ी फिर हुई हिट
कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी फिर हिट साबित हुई है। दोनों ने मिलकर कर्नाटक में 48 रैलियां कीं और 79 हजार कि.मी. की यात्रा की। दूसरी तरफ कांग्रेस ने करीब 2 साल बाद सोनिया गांधी को चुनाव प्रचार में उतारा। लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी।
दोस्त के हाथों ही सिद्धरमैया को मिली मात
चुनावी सर्वेक्षणों में प्रदेश में सबसे लोकप्रिय नेता बताए जाते रहे निवर्तमान कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस बार दो सीटों बादामी तथा चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ रहे थे। बादामी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी बी श्रीरामुलु से 1696 मत अधिक हासिल हुए। इस तरह मुश्किल से वे जीत पाए।
कर्नाटक में भाजपा की सरकार,कल येदियुरप्पा ले सकते हैं शपथ: सूत्र
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आने के बाद सबसे बड़े दल भाजपा और कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्य में भावी सरकार को लेकर संशय और गहरा गया है। अब सारी नजरें राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं।
सबसे बड़ा उलटफेर,सीएम सिद्धारमैया 11 हजार वोट से पीछे
कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में सीएम सिद्धारमैया को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. चामुंडेश्वरी सीट से वह करीब 11 हजार सीट से वोट से पीछे चल रहे हैं. यहां जनता दल सेक्युलर के जीटी देवेगौड़ा ने उन पर बड़ी बढ़त बना ली है.
सिद्धारमैया हो या येदियुरप्पा,सबने ली है देवगौड़ा से क्लास
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझान अपेक्षा के अनुरूप ही आए हैं. खबर अपडेट किए जाने ते बीजेपी और कांग्रेस में जोरदार टक्कर देखने को मिल रही है,लेकिन रुझानों में दोनों में से कोई भी दल बहुमत के आंकड़े को पार करती नहीं दिख रही है.
भाजपा ने राह बदली,सिद्धरमैया को छोड़कर राहुल को बनाया निशाना
शुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर हमला बोलने और उनको गालियां देने के बाद भाजपा नेताओं ने अपनी राह बदल ली। मोदी ने कर्नाटक में चुनाव अभियान शुरू करते हुए सिद्धारमैया पर जबरदस्त हमले बोले थे और राज्य में कांग्रेस नीत सरकार को सिद्धरुपैया सरकार बताया था।
येदियुरप्पा ने वोटिंग के बाद दिया चौंकाने वाला बयान
कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में मतदान केन्द्रों में लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला।
सिद्धारमैया ने साधा भाजपा पर निशाना,बोले- येदियुरप्पा का दिमागी संतुलन बिगड़ा
कर्नाटक में विधानसभा की 222 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सिद्धारमैया ने चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से मतदान किया। सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी और बादामी सीटों से मैदान में हैं। वोट डालने के बाद सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।
सिद्धारमैया के गढ़ में अमित शाह का रोड शो,कहा - BJP कर्नाटक में बनाएगी सरकार
कर्नाटक में हो रहे विधान सभा चुनाव में प्रचार का आज अंतिम दिन हे। सभी पार्टियों ने वोटर्स को लुभाने के लिए आज जी जान से जुटी हैं। सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के निर्वाचन क्षेत्र बादामी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो चल रहा है।
देश के सबसे झूठे प्रधानमंत्री हैं मोदी: सुरजेवाला
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठों का सरदार बताते हुए आज कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि झूठों के सरदार ही अब देश को झूठ के बारे में खबरदार कर रहे हैं।
राहुल का मोदी पर निशाना,BJP विधायक रेप करता है पर पीएम चुप क्यों
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनावी रैली करते हुए नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के पास अब कहने को कुछ नहीं बचा है इसलिए ईधर-उधर की बातें बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने अपना पूरा फोकस राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर कर लिया है और आए दिन उनकी बुराई कर रहे हैं।
अमित शाह के भाषण में एक बार फिर हुई ट्रांसलेटर से गलती
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों मिशन कर्नाटक पर हैं। भाजपा किसी भी हालत में कर्नाटक को अपने हाथ से गंवाना नहीं चाहती है। इसी क्रम में मंगलावर को भी अमित शाह राज्य के नेलमंगला विधनसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रांसलेटर पर ही नाराज हो गए।
कर्नाटक की जनता ने किया है कांग्रेस को हराने का निर्णय: मोदी
बीजापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को हराने का ही निर्णय नहीं किया है,बल्कि उसे 5 साल की कठोर से कठोर सजा देने का फैसला भी किया है।
कांग्रेस ने येदियुरप्पा जी के साथ बहुत गलत व्‍यवहार किया : PM मोदी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और ऐसे में सियासी पारा चढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य में चार रैलियां सबोधित करने पहुंचे। उन्होंने टुमकुर में अपनी पहली रैली को संबोधित किया जिसके बाद वो गडाग पहुंचे और उनके निशाने पर एक बार फिर कांग्रेस थी।
आज फिर कर्नाटक में ताबड़तोड़ 4 रैलियां करेंगे PM मोदी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार इस समय अपने चरम पर है। चुनाव प्रचार का आखिरी दौर जैसे-जैसे पास आता जा रहा है वैसे ही पार्टियांं आक्रामक होती जा रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार रैलियां करने वाले कर्नाटक में होने वाली रैलियों में आज पीएम मोदी पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा की शिकारपुरा भी शामिल है।
PM मोदी बोले,कर्नाटक से हो जाएगी कांग्रेस की छुट्टी
कर्नाटक में आज अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान के दौरान गुलबर्ग में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में बदलाव हो रहा है। चार सालों से कांग्रेस चारों कोणे चित हुई है। देश को भाजपा के रूप में नया विकल्प मिला है। अब बारी कर्नाटक में बदलाव की है।
आज PM मोदी और राहुल गांधी राज्य में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में आज अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव आयोजित होने जा रहा है। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में यहां सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई भाजपा नेता आएंगे।
कर्नाटक में हिंदुत्व कार्ड खेल रही है BJP
कर्नाटक के तटीय जिलों में भाजपा चुनाव जीतने के लिए खुलकर हिंदुत्व का कार्ड खेल रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं तथा उन्हें समझा रहे हैं कि किस तरह कांग्रेस के शासन में हिंदुओं परेशान होना पड़ता है।
NAMO एप से किसानों से जुड़े PM मोदी,बोले-किसानों के हित में करेंगे काम
कांग्रेस पर किसानों के नाम पर राजनीति करने और भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कृषि और किसान कल्याण उनकी सरकार का चरित्र और सोच का अभिन्न हिस्सा है तथा अभी तक जितने भी बजट उनकी सरकार ने पेश किए हैं,उनके केंद्र में हमेशा किसान ही रहा है।
इधर मोदी का कर्नाटक मिशन शुरू,उधर BJP ने आगे बढ़ाई 'हिंदू खतरे में है की थीम
कर्नाटक में मतदान की तारीख अब नज़दीक आ गई है और चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. चुनाव की तारीख नज़दीक आते ही भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रचार आक्रामक हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से चुनावी समर में उतर रहे हैं तो बीजेपी ने अब कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार को घेरने का प्लान तैयार कर लिया है.
ओल्ड मैसूर जहां से होकर गुजरता है कर्नाटक की सत्ता का रास्ता
आने वाली 12 मई को कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और 15 मई को ये तय हो जाएगा कि अगले 5 साल के लिए सत्ता की बागडोर कौन संभालेगा। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ऐढ़ी चोटी का जोर लगा रहे है।
कर्नाटक में चल रही है मोदी लहर: येदियुरप्पा
कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने आज कहा कि मोदी लहर पर सवार उनकी पार्टी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी। येदियुरप्पा ने फिलहाल इस बात से इंकार किया कि चुनावों के बाद जद ( एस ) के साथ गठबंधन किया जाएगा।
चुनावों से पहले कर्नाटक बना शराब का दरिया
कर्नाटक चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही है। चुनाव के नज़दीक आते ही कर्नाटक में शराब के दरिया बह रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी डाटा के अनुसार,अभी तक 4.61 लाख लीटर शराब पकड़ी गई है जोकि पिछले बार के मुकाबले तीन गुना ज्यादा है। आचार संहिता खत्म होने में अभी 18 दिन बाक़ी है।
कर्नाटक चुनाव को लेकर बोले माल्या- वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार
राज्यसभा में दो बार कर्नाटक की नुमाइंदगी कर चुके विवादित शराब कारोबारी विजय माल्या ने आज कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में वोट डालना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। हालांकि उन्होंने अफसोस जताया कि वह भारत की यात्रा नहीं कर सकते जहां वह धोखाधड़ी और धनशोधन के मामलों में आरोपित हैं।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 12 मई को होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। आयोग की ओर से चुनाव की तैयारियों को लेकर आज विस्तृत जानकारी दी गई।
राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मैंगलोर में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। मैनिफेस्टो जारी करते हुए राहुल ने कहा कि यह घोषणा-पत्र बंद कमरे से नहीं बल्कि जनता से पूछकर बनाया गया है।
PM मोदी ने कर्नाटक के भाजपा उम्मीदवारों को दिया जीत का मंत्र
कांग्रेस पर असत्य, जातपात एवं वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी और झूठ, दुष्प्रचार तथा विदेशी एजेंसियों के जरिये लोगों को गुमराह करने के षड्यंत्र को अपने पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ताकत के सहारे परास्त करेगी।
उपवास पर मोदी सरकार, विपक्ष के खिलाफ कर्नाटक में धरने पर बैठे अमित शाह
अब तक सत्ता का विरोध करने वाले लोगों का अहम हथियार अनशन होता था, लेकिन आज सरकार ही उपवास पर है. संसद का बजट सत्र सत्र बाधित होने पर विपक्ष से नाराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम मंत्री और सांसद देश के अलग-अलग शहरों में उपवास पर बैठ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमारा उपवास असली है, छोले भटूरे वाला नहीं है.
BJP वर्कर्स के हत्यारों को पाताल से भी ढूंढकर जेल में डालेंगे: अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कर्नाटक की जनता से राज्य में अगली सरकार बनाने में उनकी पार्टी को समर्थन देने की अपील करते हुए कहा कि जनता दल (सेक्यूलर) में सत्तारूढ़ कांग्रेस को उखाड़ फेंकने की ताकत नहीं है।
आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान- FB जैसी बनाएं कंपनी,मैं करूंगा मदद
पिछले दिनों से चल रहे फेसबुक डाटा चुराने के विवाद को लेकर भारतीय अरबपति कारोबारी आनंद महिंद्रा ने अपनी बात रखी है। उन्होंने भारतीय युवाओं के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण संदेश लिखा है। उन्होंने ने सुझाव भी दिया है कि अभी फेसबुक का वैकल्पिक प्लेटफॉर्म तैयार करने की जरूरत है।
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का बजा बिगुल, 12 मई को मतदान, 15 को मतगणना
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 224 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा.
आसिया अन्द्राबी का असली चेहरा आया सामने
कश्मीर में अलगाववादियों का असली चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है। कट्टरवादी अलगाववादी नेता आसिया अन्द्राबी ने शुक्रवार को कश्मीर में पाकिस्तानी दिवस मनाया। इस मौके पर उन्होंने भारत विरोधी भाषण भी दिया और साथ ही कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में हर मुसलमान पाकिस्तानी है।
राहुल गांधी पहुंचे कर्नाटक,किए चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज एक बार फिर दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी शनिवार को मैसूर के चामुंडेश्वरी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद थे। राहुल गांधी पारंपरिक धोती पहनकर दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसके बाद ऊल्लाह के दरगाह भी गए थे।
कर्नाटक सरकार ने लिंगायत समुदाय को दिया अल्पसंख्यक का दर्जा
कर्नाटक सरकार ने लिंगायत समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा दे दिया है। इससे पहले सरकार ने लिंगायत और वीरशैव लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा देने संबंधी सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। इस पर केंद्र सरकार ने फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है।
कर्नाटक में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी,कहा- हम क्रोध नहीं फैलाते
इस साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी तोड़ मेहनत करते दिख रहे हैं। आज से राहुल गांधी का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा शुरू हुआ है। अपनी यात्रा के दौरान राहुल ने उडुप्पी में राजीव गांधी नेशनल एकेडमी की शुरुआत की।
सिद्धारमैया ने लिंगायतों के लिए अलग धर्म का दर्जा किया मंजूर
कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा दिए जाने की सिफारिश मंजूर कर ली है. राज्य सरकार ने लिंगायतों की लंबे समय से चली आ रही इस मांग पर विचार के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस नागामोहन दास की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था.
कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर मल्लिकार्जुन खड़गे को पूरा भरोसा
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्हें राज्य में पार्टी की जीत पर पूरा भरोसा है। वे नई दिल्ली में आयोजित कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में बोल रहे थे।
कांग्रेस में टिकट के लिए रुपए की भूमिका होगी अहम: वीरप्पा मोइली
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली एक ट्वीट को लेकर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में आगामी चुनाव में पार्टी टिकट को लेकर निर्णय लेने में रुपए की भूमिका होगी। हालांकि उन्होंने इस ट्वीट को पोस्ट करने की बात से इनकार किया है।
कर्नाटक में लोकायुक्त पर दफ्तर में चाकू से हमला,गंभीर
कर्नाटक में बुधवार को लोकायुक्त पीवी शेट्टी पर एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है वहीं आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसकी पहचान तेजस शर्मा के रूप में हुई है।
पीएम मोदी ने सिद्धारमैया पर साधा निशाना,बोले- राज्य में सीधा रुपैया सरकार
कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रही हैं। पीएम मोदी सीधे कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साध रहे हैं। मंगलवार को कर्नाटक के दावणगेरे में प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली को संबोधित किया।
PM मोदी का मिशन कर्नाटक,मैसूर में भगवान बाहुबली के मस्तकाभिषेक में होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात मैसूर पहुंचे। वे दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। मंदाकाली हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्यपाल वाजूभाई वाला,मुख्यमंत्री सिद्दारमैया,पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवे गौड़ा,केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार ने किया।
बहमनी उत्सव मनाने की सरकार की योजना पर हुआ विवाद
टीपू जयंती पर विवाद के बाद बहमनी सल्तनत की संस्कृति और कला का उत्सव मनाने की कर्नाटक सरकार की योजना राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी के बीच विवाद का नया विषय बन गया है. बीजेपी ने प्रस्तावित बहमनी उत्सव पर ऐतराज जताते हुए बहमनी शासकों को हिंदुओं का हत्यारा और मंदिरों का विध्वंसक बताया है.
राहुल का मोदी पर हमला,कहा- रियर व्यू मिरर देख कर देश चला रहे PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी राज्य कर्नाटक के बल्लारी में एक रैली को संबोधित करते हुए राफेल सौदे के लिए प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दाल में कुछ तो काला है,जिसकी वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं और अब रक्षा मंत्री ने भी गोपनीयता का हवाला देते हुए इसके बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया है।
कांग्रेस नेता ने मोदी पर की शर्मनाक टिप्पणी,BJP बोली- क्या अब भी चुप रहेंगे राहुल
कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख एवं कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्य स्पंदना रम्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह पीओटी पर हैं (नशे में हैं।) इस पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जतायी गई और पार्टी ने इसे घटिया और जनता का अपमान बताया।
बेंगलुरु में आज रैली करेंगे पीएम मोदी,राज्य में इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव
कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर भाजपा अब वहां भी कमल खिलाने की कोशिश में है। पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा पूरी होने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक रैली को संबोधित करेंगे।
कर्नाटक: 'पद्मावत' के विरोध में बाइक सवारों ने थिएटर के बाहर फेंका पेट्रोल बम
इस घटना में किसी की जान नहीं गई लेकिन इस तरह की घटना की वजह से लोगों के बीच दहशत का माहौल है. फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' काफी विरोध के बीच 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज तो
रेस्टोरेंट में भीषण आग,अंदर सो रहे 5 कर्मचारियों की झुलसकर मौत
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। केआर मार्केट में स्थित कैलाश बार रेस्टोरेंट में देर रात करीब ढाई बजे आग लगी। हादसे के वक्त रेस्टोरेंट के 5 कर्मचारी अंदर सोए हुए थे और सारे ही झुलस गए।
CM योगी का कांग्रेस पर हमला,कहा- हनुमान नहीं,टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कर्नाटक की सिद्दरमैया सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में हिंदुओं और भाजपा कार्यकर्ताओं की बर्बरतापूर्वक हत्या की जा रही है जो बताता है कि प्रदेश में अराजकता की स्थिति व्याप्त है।
धर्मसंसद में संघ प्रमुख भागवत बोले- राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने राम मंदिर मुद्दे पर कर्नाटक के उडुपी में चल रही धर्मसंसद में बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के उडुपी में चल रही धर्मसंसद के दौरान संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा और उसी पत्थर से बनेगा।
विधानसभा सत्र से गायब कांग्रेस विधायक यहां कर रहे थे डांस
कर्नाटक के बेलगावी में मंगलवार को विधानसभा सत्र से गायब विधायक म्‍यूजिक लॉन्च में डांस करते नजर आए। दरअसल यहां के कांग्रेस विधायक अंबरीश ने विधानसभा सत्र को महत्‍व न देते हुए बेंगलुरु में म्‍यूजिक लॉन्च को अधिक महत्‍वपूर्ण समझा और वहां पहुंच गए। बाद में इस समारोह में डांस करते हुए विधायक का वीडियो सामने आया जो तेजी से वायरल हो रहा है।
टीपू सुल्‍तान जयंती के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन,मदिकेरी में बस पर फेंके गए पत्थर
टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भाजपा लगातार टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान राज्य के मदिकेरी में राज्य परिवहन की बस पर पथराव किया गया है। वहीं कोडगु में धारा 144 लागू कर दी गई है। पिछले दिनों हुए विरोध के चलते शुक्रवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
कर्नाटक CM का बड़ा बयान,यहां रहने वालों को सिखनी होगी कन्नड़
दक्षिण भारत के राज्यों में भाषा को लेकर अक्सर विवाद सामने आते रहे हैं। इस बार राज्य के मुख्यमंत्री खुद इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने एक बयान में कहा है कि कर्नाटक में रहने वाले हर शख्स को कन्नड़ सीखना होगा। मुख्यमंत्री यहां आयोजित 62वें कर्नाटक राज्योत्सव को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां जो भी रहता है वो कन्नडिगा है,यहां जो भी रहता है।
मंजुनाथ स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रैली को संबोधित कर रहे पीएम मोदी
अपने एक दिवसीय कर्नाटक दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कर्नाटक पहुंचे। नई दिल्ली से मेंगलुरु पहुंचने पीएम मोदी एक हेलीकॉप्टर के जरिये दक्षिण कन्नड़ के धर्मस्थल पहुंचे और भगवान शिव के मंजूनाथेश्वर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। यह मंदिर बंदरगाह शहर से करीब 100 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। पूजा-अर्चना के बाद वे एक रैली को संबोधित करने पहुंचे।
पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की कार से कुचला युवक मौके पर मौत
पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. राघवेंद्र ने एक युवक को अपनी गाड़ी से कुचल दिया। हादसे में युवक की मौत हो गई थी। राघवेंद्र अपने क्षेत्र से विधायक हैं। हादसा कर्नाटक के होनलिन तालुक स्थित मादापुरा में हुआ है और राघवेंद्र खुद कार में सवार थे। हादसा तब हुआ जब राघवेंद्र अपनी SUV कार से शिकारीपुरा की ओर जा रहे थे।
इसरो ने लॉन्च की अपनी नई आईआरएनएसएस-1एच सैटेलाइट
इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) गुरुवार शाम आईआरएनएसएस-1एच सैटेलाइट को लॉन्च किया। भारत के आठवें नैविगेशन सैटलाइट की लॉन्चिंग के साथ ही देश के अंतरिक्ष अभियान के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। इस बार खास बात यह है कि सैटलाइट के असेंबलिंग और टेस्टिंग में प्राइवेट कंपनियों की 25 प्रतिशत हिस्सेदारी रही है
जब बेंगलुरू में इंदिरा कैन्टीन की जगह राहुल गांधी बोल गए अम्मा कैन्टीन
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार की सस्ती खानपान सुविधा का उद्घाटन करने के दौरान इंदिरा कैन्टीन को भूलवश अम्मा कैन्टीन बोल दिया जो तमिलनाडु में दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर चलाई जाती हैं. लोगों को सस्ता नाश्ता और भोजन मुहैया कराने वाली कैन्टीन का शुभारंभ करते हुए राहुल ने कहा,यही अम्मा इंदिरा कैन्टीन की सोच है.
राहुल गांधी ने इंदिरा कैंटीन का किया उद्घाटन इंदिरा कैंटीन की बजाय अम्मा कैंटीन का लिया नाम
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। इस दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए वो एक बड़ी गलती कर गए। उन्होंने इंदिरा कैंटीन की बजाय अम्मा कैंटीन का नाम ले लिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर भी निशाना साधा।
बेलंदूर झील से निकल रहा विषैला झाग एनजीटी के आदेश पर प्रदूषण बोर्ड ने बंद कराई 76 फैक्ट्री
पूरी रात बारिश के बाद मंगलवार को बेलंदूर झील से विषैला झाग निकलने की खबर है। बता दें कि इस झील में अक्सर आग लगने की घटनाएं भी होती हैं। यहां से उठने वाले जहरीले धुएं से लोगों को काफी परेशानी होती है। इससे पहले यहां प्रदूषण का स्‍तर कम करने के लिए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के आदेश पर प्रदूषण बोर्ड ने 76 फैक्ट्रियों को बंद कराया।
जेल में शशिकला को VIP ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली DIG डी रूपा का तबादला
शशिकला को जेल में मिलने वाले वीआईपी ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली डीआईजी जी रूपा का तबादला हो गया है। इस तबादले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि यह एक प्रशासनिक प्रक्रिया है और यह जरूरी नहीं है सबकुछ मीडिया को बताया जाए। वहीं दूसरी तरफ अपने तबादले के बारे में डीआईजी रूपा ने कहा कि अभी तक उन्हें नोटिस नहीं मिला है।
सिद्धारमैया के नेतृत्व में कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की कि वह आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रदेश के मुख्यमंत्री के सिद्धारमैया के नेतृत्व में लड़ेगी. तो वहीं जी परमेश्वरा को कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा है और उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से फौरन इस्तीफा देने को कहा है.
कर्नाटक सबसे भ्रष्ट राज्य, देश में 22 प्रतिशत कम हुआ भ्रष्टाचारः सर्वे
घूसखोरी और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए सरकार की कोशिशें भले ही रंग लाती नजर आ रही हों लेकिन इसके बावजूद कर्नाटक देश के सबसे भ्रष्ट राज्यों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। थिंकटैंक सीएमएस की 11 वीं रिपोर्ट बता रही है कि दस-बारह वर्ष पहले की तुलना में अब न केवल घूसखोरी में कमी आई है बल्कि भ्रष्टाचार भी कम हुआ है। 2005 के मुकाबले पुलिस, न्यायिक सेवाओं में घूसखोरी तेजी से घटी है। लेकिन सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार करने वाले राज्यों में कर्नाटक सबसे ऊपर और उसके बाद आंध्र प्रदेश,तमिलनाडु,महाराष्ट्र का नाम है। सीएमएस ने नोटबंदी के बाद इस साल जनवरी के दौरान 20 राज्यों में फोन पर एक सर्वे कराया।
कर्नाटक: पटरी से उतरी औरंगाबाद-हैदराबाद एक्सप्रेस, किसी नुकसान की खबर नहीं
औरंगाबाद-हैदराबाद एक्सप्रेस शुक्रवार तड़के कर्नाटक में कालगुपुर और भल्की स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अभी किसी भी नुकसान की जानकारी नहीं है। हादसे में ट्रेन का इंजन और इंजन के साथ वाला डिब्बा पूरी तरह से पटरी से उतर गया है।
25 वर्षों से अपने ही समुदाय से बहिष्कृत हैं 12 मुस्लिम परिवार
12 मुस्लिम परिवारों के कई वर्षों पहले अपने ही समुदाय से बहिष्कार का मामला सामने आया है। ये 12 परिवार पिछले 25 वर्षों से अपने ही समुदाय से बहिष्कृत हैं। स्थानीय दरगाह व मस्जिद कमिटियों ने उनपर इसलिए प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि ये परिवार आंध्र प्रदेश में मौलवी काज़ी दवारा अली शाह के उपदेशों का अनुसरण करते थे।
कर्नाटक उपचुनाव में जीत के बाद सिद्धारमैया बोले- यहां EVM से नहीं हुई छेड़छाड़
कांग्रेस भले ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ की आशंका जता रही हो लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कि बात करें तो कम-से-कम कर्नाटक में ये कोई मुद्दा नहीं है। नंनजानगुड और गुंडलुपेट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत से उत्साहित सिद्धारमैया ने कहा है 'हम ये नहीं कह सकते हैं कि इन चुनावों में छेड़छाड़ ईवीएम के साथ हुई है।'
कर्नाटक उपचुनाव : दोनों सीटों पर कांग्रेस कब्जा, येदियुरप्पा बोले- जनता का फैसला सिर-माथे पर
कर्नाटक में रविवार को दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के मतों की गिनती में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर जीत हासिल की। कांग्रेस प्रत्याशी कलाले एन केशवमूर्ति ने नंजांगुद में भाजपा के पूर्व मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद के खिलाफ जीत दर्ज की और गुंडलूपेट में गीता महादेव प्रसाद (कांग्रेस) ने भाजपा के सी एस निरंजनकुमार के खिलाफ जीत दर्ज की।
कर्नाटक: अवैध खनन रोकने गईं दो महिला अफसरों पर हमला
कर्नाटक के उडुपी में रविवार रात दो महिला अफसरों पर रेत माफिया ने हमला कर दिया। दोनों अफसर वहां अवैध रेत खनन की शिकायत के बाद छापा मारने गईं थीं। दोनों अफसरों डिप्टी कमिश्नर प्रियंका फ्रांसिस और असिस्टेंट कमिश्नर शिल्पा नाग ने सोमवार को हमले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि दोनों अफसर पुलिस को बिना बताए छापा मारने गईं थीं।
बंगलुरु: अज्ञात हमलावरों ने की बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या
कर्नाटक के बंगलुरु में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी कार्यकर्ता के बसु की हत्या कर दी। जिस जगह ये हत्या हुई वो इलाका सूर्या सिटी पुलिस स्टेशन के दायरे में आता है। बताया जा रहा है कि बसु बोमसंद्र नगर पालिका से जुड़े थे और वो सुबह टहलने के लिए घर से बाहर निकले हुए थे। बदमाशों ने बसु को कार से खींचकर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उनकी मौत हो गई। हत्या की वजह का अभी पता नहीं लग सका है। बसु की पत्नी भी जिला पंचायत सदस्य हैं। केरल और पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और उनपर हमले के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में एक और कार्यकर्ता की हत्या से मामले पर राजनीति गरमा सकती है।
बेंगलुरु में बाइक सवार ने एयरहोस्टेस से की छेड़छाड़
बेंगलुरु में महिलाओं के साथ छेड़छाड़, यौन शोषण जैसी वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार एक एयरहोस्टेस के साथ कथित तौर पर एक बाइक सवार ने छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसके कपड़े फाड़ दिए। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। घटना बंगलुरु के उत्तर-पूर्वी स्थित पॉश एचएसआर लेआउट इलाके की है। पीड़िता एयरहोस्टेस पूजा (बदला हुआ नाम) के मुताबिक, रात करीब 10 बजे वह अपने दोस्त के साथ डिनर करके घर लौट रही थी। तभी हेलमेट पहने हुए एक बाइक सवार पीड़िता के पास आया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा।
जेल में मोमबत्ती बनाएंगी शशिकला,50 रुपए दिहाड़ी-कोई छुट्टी नहीं
शशिकला ने बुधवार को भारी हंगामे के बीच बेंगलुरु की परापन्ना जेल में आत्मसमर्पण कर दिया. कोर्ट की कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. जेल में शशिकला को कैदी नंबर 9435 के तौर पर पहचाना जाएगा जबकि उनके साथ जेल गई इलावारसी कैदी नंबर 9436 होंगी.
भारत की सुरक्षा पर सवाल उठे तो हर जवाब देने के लिए तैयारः पर्रिकर
केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि अगर किसी ने हमारे देश की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए तो हम हर तरह का जवाब देने के लिए तैयार हैं। पर्रिकर बेगलुरु में आयोजित एयरोइंडिया 2017 शो का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एफडीआई के मुद्दे पर मतभेद हो सकते हैं लेकिन राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर हम हमेशा कन्सर्न हैं।
जनता के दबाव में झुका कर्नाटक,विधानसभा में कंबाला विधेयक पारित
जनता के दबाव में झुकते हुए कर्नाटक विधानसभा ने पारंपरिक भैंसा दौड़ कंबाला और बैल गाडिय़ों की दौड़ को वैध करार देने के लिए आज एक विधेयक पारित किया है। सभी दलों ने इस कदम का समर्थन किया है। इस विधेयक के जरिए कर्नाटक में पशु क्रूरता निषेध अधिनियम,1960 का संशोधन किया गया है। तमिलनाडु में जल्लीकट्टू आंदोलन के सफल होने के बाद कर्नाटक सरकार पर कंबाला के आयोजन को लेकर भारी दबाव था।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कृष्णा बीजेपी मे होंगे शामिल
हाल में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा जल्द ही बीजेपी जॉइन करेंगे। बीजेपी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने यह दावा किया है। बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और यूपीए सरकार में विदेश मंत्री रहे एसएम कृष्णा ने पिछले हफ्ते ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। कांग्रेस से संबंध विच्छेद की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उम्र का हवाला देकर जिस तरह मुझ जैसे वफादार कार्यकर्ता को दरकिनार कर दिया, उससे मुझे दुख हुआ।
कांग्रेस ने निष्‍ठावान लोगों को साइडलाइन किया,उसे मैनेजर चाहिए: एसएम कृष्‍णा
पार्टी की बेरूखी और नजरअंदाज किए जाने से दुखी कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और केंद्रीय मत्री एसएम कृष्‍णा ने पार्टी से इस्‍तीफा देते हुए राजनीति से सन्‍यास ले लिया है। कृष्‍णा ने इस्‍तीफा देने के बाद पार्टी पर आरोप लगाया कि उसे निष्‍ठावान नेता नहीं बल्कि मैनेजर्स चाहिए। कृष्‍णा ने अपने इस कदम के बाद रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे इस बात का दुख हुआ कि किस तरह कांग्रेस ने अपने निष्‍ठावान नेताओं को साइडलाइन किया।
कर्नाटक के मंत्री और महिला कांग्रेस चीफ के घर छापा
इनकम टैक्स ने कर्नाटक के एक मंत्री और प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख के घर पर छापेमारी के दौरान 162 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित संपत्ति जब्त की। छापे में 41 लाख रु। कैश के अलावा 12 किलो सोना और ज्वेलरी भी जब्त की गई। अफसरों ने बताया कि उन्हें पिछले हफ्ते मंत्री रमेश एल जारकीहोली और महिला कांग्रेस प्रमुख लक्ष्मी आर हेब्बालकर के गोकाक और बेलगाम स्थित घरों बेनामी प्रॉपर्टी की जानकारी मिली थी।
900 से अधिक सिलिंडरों में विस्‍फोट, 3 गाड़ियां जलकर खाक
कर्नाटक के चिक्कबल्लापुरा जिले में चिंतामण‍ि के पास गैस सिलिंडरों से भरे दो ट्रकों में विस्फोट हाे गया,जिसमें 900 से अधिक सिलिंडर फट गए। इस विस्फोट की चपेट में आने से दो ट्रक व एक बोलेरो जलकर खाक हो गए। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। गोदाम के पास हुए इस विस्फोट में करीब 70 लाख रुपए की प्रॉपर्टी नष्ट हो गई। यह घटना रविवार को हुई।
सोना कारोबारी तथा ग्रेनाइट कंपनियों पर आयकर विभाग का छापा
आयकर विभाग ने आज कहा कि उसने बेंगलुरू आधारित कई सर्राफा कारोबारियों और जौहरियों के बारे में सर्वेक्षण कराने के बाद 47.74 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता लगाया है। अधिकारियों ने कहा कि इन कारोबारियों के सोना एवं रत्नों के सौदा करने की जानकारी आयकर विभाग की खुफिया शाखा को मिलने के बाद यह अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा,बैंक के जरिए धन अंतरण की व्यवस्था वाले आरटीजीएस खातों में पैसे ग्रहण करने के अलावा बड़े पैमाने पर नकदी रखी गई थी।
जालसाज ने असली नोट बता किसान को थमाई 2000 के नोट की फोटोकॉपी
कर्नाटक के चिकमंगलूर में एक व्यक्ति ने किसान को 2000 का नकली नोट थमा दिया,बाद में जांच करने पर पता चला की उस व्यक्ति ने किसान को 2000 के नोट की रंगीन फोटोकॉपी थमा दी. दरअसल अशोक नाम का ये किसान मंडी में प्याज बेच रहा था. जहां एक व्यक्ति उससे प्याज खरीदने आया था. उस व्यक्ति ने प्याज खरीदने के लिए अशोक को 2000 का नोट दिया.उसने कहा की ये नॉट वो अभी-अभी बैंक से लेकर आ रहा है. जब बाद में अशोक ने ये नोट अपने दोस्तों को दिखाया तो पता चला की नोट नकली है.
40 करोड़ रुपए के घूसकांड में कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा बरी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा और 12 अन्य लोगों को 40 करोड़ रुपए की रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के मामले में आज बरी कर दिया। कर्नाटक के लोकायुक्त ने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा,उनके दो बेटे,दामाद तथा इस्पात कंपनी जेएसडब्ल्यू आपराधिक साजिश,रिश्वतखोरी,फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। अपनी रिहाई पर येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे भगवान में विश्वास है और इसका पुरस्कार मुझे न्याय के रूप में मिला है।