प्रदेश विशेष
कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद
श्रीनगर,03/नवम्बर/2017(ITNN)>>> दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। पुलवामा के सांबूरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। अधिकारियों के मुताबिक पांपोर के सांबूरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी व तलाशी अभियान गुरुवार शाम को चलाया। 

इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें दो जवान शहीद हो गए। सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में सात घायलदक्षिण कश्मीर के ही अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया,जिसमें छह जवानों समेत सात लोग घायल हो गए। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सीआरपीएफ की 96वीं वाहिनी के जवान सुबह छह वाहनों में सवार होकर अनंतनाग से मट्टन की तरफ शिविर में जा रहे थे। 

अनंतनाग से करीब एक किलोमीटर दूर लाजीबल चौक पर भीड़ में छिपे आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके और फिर स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर दी। हमले की चपेट में दो वाहन आए। दो जवान गोली लगने से और चार अन्य वाहन के शीशों से जख्मी हो गए। एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया। जवानों ने जवाबी फायर किया,लेकिन भगदड़ में आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जवानों ने संयम बरता। आतंकी इसका लाभ उठाकर भाग निकले।