प्रदेश विशेष
सऊदी अरब ने रियाद एयरपोर्ट के पास मार गिराई यमन से दागी गई मिसाइल
रियाद,05/नवम्बर/2017(ITNN)>>> सऊदी अरब ने शनिवार को यमन के हूती विद्रोहियों के एक मिसाइल हमले को उस समय नाकाम कर दिया जब रियाद किंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया। इस कार्रवाई में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। सऊदी अरब के न्यूज चैनल अल-अखबारिया ने सेना के हवाले से जानकारी दी है कि मिसाइल बहुत ज्यादा बड़ी नहीं थी जिस कारण इस धमाके में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। 

मिसाइल को राजधानी के उत्तर-पूर्व में मार गिराया गया। मीडिया ने इसकी अधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा कि यमन की तरफ से एक बैलिस्टिक मिसाइल रियाद के एयरपोर्ट को निशाना बनाते हुए दागी गई थी,लेकिन सऊदी सुरक्षा तंत्र ने सजग रहते हुए इस मिसाइल को अपने तय ठिकाने पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया। बता दें कि यमन में वर्तमान सरकार और हूती विद्रोहियों के बीच संघर्ष छिड़ा हुआ है। सऊदी सरकार यमन के राष्ट्रपति अब्दराब्बुह मंसूर के पक्ष में है। 

इसी से नाराज होकर हूती विद्रोही सऊदी अरब को निशाना बनाते रहते हैं। इससे पहले भी हूती विद्रोहियों ने कई बार मिसाइल से सऊदी पर हमला करने की कोशिश की थी,लेकिन यह पहली बार है जब कोई मिसाइल आबादी के इतना नजदीक पहुंच गई थी। बताते हैं कि यह मिसाइल रियाद से 1200 किलोमीटर दूर से दागी गई थी। हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन मिला हुआ है। इससे पहले जुलाई में भी मक्का के करीब एक बैलिस्टिक मिसाइल को ध्वस्त किया गया था।