प्रदेश विशेष
पाक ने पुंछ में फिर तोड़ा संघर्ष विराम,3 जवानों समेत 5 के घायल होने की खबर
जम्मू,04/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ दिनों से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इसी कड़ी में उसने बुधवार को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। पाक की इस हरकत का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तानी गोलीबारी में अब तक 5 लोग घायल हुए हैं जिनमें से तीन सेना के जवान हैं। 

हालांकि,इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने बुधवार सुबह करीब 8:45 पर भारतीय सीमा की तरफ से फायरिंग शुरू की गई। दो दिन पहले भी पाकिस्तान ने बिना की उकसावे की फायरिंग की थी। इसमें दो बच्चों सहित तीन लोगो की मौत हो गयी थी। भारत ने कल पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को समन कर के अपना विरोध दर्ज कराया था। 

पाकिस्तान सेना की फायरिंग का भारतीय सेना जमकर जवाब दे रही हैं। पिछले चार दिनों से पाक सेना लगातार भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही है। इस गोलाबारी में अभी तक दो बच्चों मौत हो चुकी है और 12 स्थानीय नागरिक भी घायल हो चुके है। इनके साथ साथ सेना का एक नायक भी शहीद हो चुका है और चार जवान भी घायल हुए है। 

भारतीय सेना भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दे रही है,लेकिन पाक सेना द्वारा गोलाबारी को कम करने के बजाए और तेज कर दिया गया है। बुधवार सुबह से पाक सेना ने राजौरी व पुंछ दोनों जिलों के छह सेक्टरों में सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही है। इस गोलाबारी में अभी तक किसी भी प्रकार का कोई नुकसान तो नहीं हुआ है,लेकिन सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। पाक सेना द्वारा दागे जा रहे मोर्टार शैल लोगों के घरों के आसपास आकर गिर रहे है।

बौखलाट में गोलाबारी कर रही पाक सेना
पिछले कुछ समय से सुरक्षा बलों ने राज्य से आतंकवाद को समाप्त करने के लिए विशेष अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान के तहत काफी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसके बाद से सीमा पार बौखलाट का माहौल बना हुआ है। सीमा पर भारतीय जवानों की चौकसी के चलते आतंकी सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में दाखिल नहीं हो पा रहे है। जिस कारण से पाक सेना ने अब गोलाबारी को तेज करके सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।