प्रदेश विशेष
क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं उनके पास भी एटम बम हैः फारुख अब्दुल्ला
श्रीनगर,18/नवम्बर/2017(ITNN)>>> पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर इसे लेकर एक बयान दिया है जिस पर बवाल मचने लगा है। उन्होंने शनिवार को जम्मू में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तुमने एक पाकिस्तान बनाया है, अब और कितने बनाओगे,इस देश के कितने टुकड़े करोगे? अब्दुल्ला आगे बोले कि हां मैंने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है,क्या उन्होंने चूड़ियां पहन रखी हैं? उनके पास भी एटम बम है,क्या आप चाहते हैं कि वो हमें मार डाले? अब्दुल्ला आगे बोले कि आप तो महलों में बैठे हैं।

उन लोगों के बारे में सोचो जो गरीब लोग सीमा पर रहते हैं जिन पर रोज बम गिरते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीअोके) को लेकर विवादित बयान दिया था। फारूक ने कहा था कि पीअोके इनके बाप का हिस्सा नहीं है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोगों का खून बहता रहेगा और हम यह कहते रहेंगे कि पीअोके हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। उन्होंने यह बयान लाइन ऑफ कंट्रोल के पास उड़ी सेक्टर में दिया था।

फारूक ने कहा था कि 70 साल बीत गए हैं। वो पाकिस्तान है और यह हिंदुस्तान है। 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके हैं। आज कहते हैं कि पीअोके हमारा हिस्सा है। इससे पहले भी फारूक के बोल पीअोके को लेकर बिगड़े थे। उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए,ये नहीं बदलने वाला है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने दिया था करारा जवाब
फारूक के विवादित बयान पर केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर भारत चाहे तो पीओके पर कब्जा करने से उसे कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीओके भारत का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलतियों के कारण ही पीओके पर इस्लामाबाद का शासन है। उन्होंने कहा 'पीओके भारत का हिस्सा है और बीती सरकारों की गलतियों के कारण ये पाकिस्तान के साथ है। अगर हम पीओके को वापस लेने की कोशिश करे तो हमें कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह हमारा अधिकार है।

अारएसएस ने कहा कि खाते हैं हिन्दुस्तान की गाते हैं पाकिस्तान की
फारुक के बयान के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी मंडल के सदस्य इंद्रेश कुमार ने तल्ख टिप्पणी की और कहा कि वह पाकिस्तान से प्रेम करते है। रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने कहा कि फारुक अब्दुल्ला का पाकिस्तान प्रेम जगजाहिर है। खाते तो हिंदुस्तान की हैं और गाते पाक की हैं।

इंद्रेश ने साफ कहा कि ऐसे लोग कभी भी देश से गद्दारी कर सकते हैं। अब्दुल्ला खलनायक बन गए हैं। इंद्रेश ने सरकार से मांग की है कि फारुककी संसद सदस्यता खत्म करे। इंद्रेश ने यह भी कहा कि कोर्ट को चाहिए कि उनकी भारतीय नागरिकता भी रद कर दे। उन्होंने फारुक को सलाह दी कि वह पाकिस्तान चले जाएं।

फारुक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर
पीअोके को लेकर फारुक अब्दुल्ला के बयान से नाराज मौलाना अंसार रजा ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ कार्रवाई करने व उनका पासपोर्ट रद करने की मांग की गई है।