प्रदेश विशेष
बडगाम और सोपोर मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर,इस साल अब तक 200 मारे
श्रीनगर,30/नवम्बर/2017(ITNN)>>> जम्मू-कश्मीर के बडगाम के पाखरपोरा और सोपोर सारगीपोरा में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक 5 आतंकी और 1 नागरिक मारा गया है। इसके साथ ही घाटी में सुरक्षाबलों ने इस साल 200 आतंकियों का सफाया कर दिया है। इसकी पुष्टि करते हुए आईजी मुनीर खान ने बताया कि बडगाम और सोपोर में मुठभेड़ फिलहाल जारी है। बडगाम के पाखरपोरा में जहां 3 आतंकी मारे गए हैं वहीं 1 नागरिक की मौत हुई है। जबकि सागीपोरा में जारी एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए हैं।

पिछले दिनों पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद यह मुठभेड़ हो रही है। जानकारी के मुताबिक,यह एनकाउंटर बडगाम के फुटलीपोरा,पखरपोरा में जारी है। बताया जा रहा है फिलहाल सुरक्षाबलों ने मौके पर 4 आतंकियों को घेर रखा है और दोनो तरफ से फायरिंग जारी है। हालांकि घेराबंदी में फंसे आतंकियों की सही संख्या की पुष्टिï नहीं हुई है,लेकिन इनकी तादाद तीन से चार बताई जा रही है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि यह सभी आतंकी जैश व लश्कर से ही संबधित हैं और इनमें दो विदेशी हैं जबकि एक स्थानीय आतंकी जिला पुलवामा के ठोकरपोरा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।

मुठभेड़ आज सुबह करीब सात बजे उस समय शुरू हुई,जब गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया। अस्सदुल्ला नामक स्थानीय ग्रामीण के मकान के पास जैस ही जवान पहुंचे,मकान के भीतर छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि फुटलीपोरा,जिला बडगाम के चरार - ए - शरीफ कस्बे के पास ही है। इस इलाके में बीते दो माह से जैश ए मोहम्मद और लश्कर के विदेशी आतंकियों की गतिविधियां लगातार देखी जा रही थी।