प्रदेश विशेष
अस्पताल ने वसूले डेंगू पीड़ित से 18 लाख,फिर भी नहीं बची जान
गुरुग्राम,21/नवम्बर/2017(ITNN)>>> दिल्ली से लगे गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू पीड़ित मरीज से इलाज के नाम पर पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। इस अस्पताल में डेंगू से पीड़ित सात साल की बच्ची को भर्ती कराया गया था। इलाज के नाम पर पिछले 15 दिनों के भीतर बच्ची के पिता से 18 लाख रुपये वसूल लिए गए। मगर मनमाना बिल वसूलने के बाद भी अस्पताल बच्ची की जान नहीं बचा पाया। अब बच्ची के पिता ने न्याय की गुहार लगाई है। 

वहीं,पीड़ित पिता ने अस्पताल के बिल की कॉपी के साथ पूरी घटना को ट्विटर पर शेयर किया है। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने अपनी ई-मेल ID शेयर की और कहा है कि मामले से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स और रिपोर्ट मेल करें। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही फोर्टिस हॉस्पिटल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी सारी जानकारी देने के लिए कहा गया है।

यह है पूरा मामला
दिल्ली (द्वारका) के रहने वाले जयंत सिंह की सात वर्षीय बेटी आद्या सिंह को डेंगू हो गया था। पहले उसे रॉकलैंड में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे गुरुग्राम स्थित फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट रेफर कर दिया गया था। जयंत की मानें तो उनकी बच्ची के इलाज के लिए फोर्टिस हॉस्पिटल ने 18 लाख रुपये वसूले। इसमें 660 सिरिंज और 2700 ग्लोव्स (दस्ताने) का बिल भी शामिल है। इतना खर्च करने के बावजूद उनकी बेटी बच नहीं सकी। अस्पताल में भर्ती होने के 15 दिन बाद उसकी मौत हो गई।