प्रदेश विशेष
हनीप्रीत और अन्य आरोपियों पर तय नहीं हुए आरोप,अगली सुनवाई 21 फरवरी को
पंचकूला,11/जनवरी/2018(ITNN)>>> डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद फैली हिंसा के मामले में गिरफ्तार हनीप्रीत को पुलिस ने गुरुवार को पंचकुला कोर्ट में पेश किया। लेकिन हनीप्रीत के अलावा अन्य सभी आरोपियों पर आरोप तय नहीं हो पाए। खबरों के अनुसार अब मामले की सुनवाई 21 फरवरी को होगी जिसमें बचाव पक्ष के वकील अपना पक्ष रखेंगे और तब कहीं जाकर आरोप तय होंगे। हनीप्रीत को सुबह अंबाला सेंट्रल जेल से यहां कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया। 

बता दें कि हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला में अगस्‍त में गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के आरोप में दोषी ठहराने के बाद हिंसा फैलाने का आरोप है। उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। काफी समय तक फरार होने के बाद उसे अक्‍टूबर में पंजाब के जीरकपुर के पा गिरफ्तार किया गया था। हनीप्रीत सहित 15 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर नंबर 345 में भादसं की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामला दर्ज है। 

इस मामले में पुलिस अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। आज अदालत में हनीप्रीत और अन्‍य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होना है। इसी को लेकर अदालत में बहस हो रही है। हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने 28 नवंबर को पंचकूला कोर्ट में 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें हनीप्रीत के साथ-साथ चमकौर और गुरमीत सिंह के पीए राकेश कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, गोंविद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल किया गया है।