प्रदेश विशेष  :: हरियाणा
CBI करेगी 11 वीं के आरोपी छात्र का फिंगर टेस्‍ट
दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में इसी स्कूल के आरोपी 11वीं छात्र के फिंगर प्रिंट्स लेने की अनुमति केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) को मिल गई है। अनुमति के मुताबिक,19 दिसंबर को सुधार गृह में जाकर सीबीआइ 11वीं के छात्र का फिंगर प्रिंट लेगी। वहीं,छात्र को वयस्क के दायरे में रखा जाए या नहीं? के अलावा कई विषयों पर 15 दिसंबर को फिर बहस होगी।
कंडक्टर अशोक का आरोप- पुलिस ने जुर्म कबूलने के लिए किया प्रताड़ित
प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में जेल में बंद बस कंडक्टर अशोक गुरुग्राम की अदालत से जमानत के बाद अपने गांव घामडौज पहुंचा है। यहां पहुंचने के बाद अशोक ने मीडिया इसके लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वो काफी तकलीफ में है। अशोक ने इस दौरान गुरुग्राम पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसे जुर्म कबूल करने के लिए काफी प्रताड़ित किया गया।
अस्पताल ने वसूले डेंगू पीड़ित से 18 लाख,फिर भी नहीं बची जान
दिल्ली से लगे गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू पीड़ित मरीज से इलाज के नाम पर पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। इस अस्पताल में डेंगू से पीड़ित सात साल की बच्ची को भर्ती कराया गया था। इलाज के नाम पर पिछले 15 दिनों के भीतर बच्ची के पिता से 18 लाख रुपये वसूल लिए गए। मगर मनमाना बिल वसूलने के बाद भी अस्पताल बच्ची की जान नहीं बचा पाया।
प्रद्युम्न हत्या मामले में अगले तीन दिन रहेंगे खास
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में अगले सप्ताह के तीन दिन खास हैं। तीनों दिन हर किसी की नजर मामले पर रहेगी। 20 नवंबर को एसआइटी द्वारा गिरफ्तार बस सहायक अशोक की जमानत की अर्जी पर गुरुग्राम की विशेष अदालत में सुनवाई होगी।
प्रदूषण पर केजरीवाल ने खट्टर से की मुलाकात,कहा- सार्थक रही चर्चा
दिल्ली-एनसीआर में हो रहे प्रदूषण से परेशान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बुधवार को मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी यह चर्चा सार्थक रही और हम इस समस्या से निपटने के लिए संभव कदम उठाएंगे। इससे पहले केजरीवाल की इस मुलाकात को लेकर पंजाब के मुख्मयंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर फिर निशाना साधा है।
सिर्फ तीन मिनट में इस तरह की गई मासूम की हत्या
तकरीबन दो महीने पहले रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न हत्याकांड की गुत्थी केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने लगभग सुलझा ली है। आरोपी 11वीं के छात्र ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने अलग से स्वीकार किया कि उसने ही प्रद्युम्न की हत्या की थी। हत्या करने से पहले दो-तीन मिनट उसने विचार भी किया था कि यह बच्चा बहुत मासूम है।
स्कूल पर केस करेगा ड्रायवर,एक और छात्र की हो सकती है गिरफ्तारी
प्रद्युम्न हत्याकांड अब एक नया मोड़ आया है। मामले में आरोपी बनाया गया ड्रायवर अशोक अब रेयान स्कूल के खिलाफ केस दर्ज करेगा। वहीं मामले में सीबीआई ने एक और छात्र की पहचान की है जिसे गिरफ्तार किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार जेल में बंद अशोक के वकील मोहित ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि जैसे ही सीबीआइ मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करेगी,हम अशोक की जमानत की याचिका दायर कर देंगे।
प्रद्युम्न हत्याकांड में एक और छात्र का आया नाम,जल्द गिरफ्तारी संभव
प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई रेयान इंटरनेशनल स्कूल के एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर सकती है। वह छात्र भी सोहना में रहता है। गुरुवार शाम सीबीआई की एक टीम सोहना पहुंची और छात्र के घर की लोकेशन देखी। सूत्रों के अनुसार,दूसरे छात्र को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।
11वीं के छात्र ने की थी हत्या,छात्रों ने कहा खराब था उसका व्यवहार
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट प्रद्युम्न ठाकुर मर्डर केस में ठीक 2 महीने बाद नया मोड़ आया। सीबीआई ने बुधवार को बताया कि स्कूल के 11वीं के स्टूडेंट को हिरासत में लिया गया है। सीबीआई के मुताबिक,आरोपी स्टूडेंट ने पेरेंट्स-टीचर मीटिंग (पीटीएम) और एग्जाम टालने के लिए यह मर्डर किया था।
पिता का आरोप- पिंटो परिवार हो सकता है साजिश का हिस्सा
दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को नया मोड़ आ गया। सीबीआई ने इस मामले में स्कूल के ग्यारहवीं के छात्र को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस मामले में बुधवार शाम को प्रद्युम्न के परिवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उनके वकील सुशील टेकरीवाल ने इस मामले में गहरी साजिश की आशंका जताते हुए सीबीआई द्धारा जल्द चार्जशीट पेश करने की मांग की है।
प्रद्युम्न हत्याकांडः 11वीं का छात्र CBI हिरासत में, सामने आया ऐसा राज
दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि प्रद्युम्न हत्याकांड में इस छात्र की कोई न कोई भूमिका जरूर है।
महिला ने लगाया गैंग रेप का झूठा आरोप,कारण जानकर रह जाएंगे हैरान
रोहतक की एक महिला को अपने ही पति के खिलाफ झूठे सामूहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज करने के जुर्म में सात साल की जेल की सजा दी गई है। उधर,रेवारी न्यायालय ने चार अलग-अलग मामलों में पुरुषों के खिलाफ लगाए गए बलात्कार के झूठे मामले की सुनवाई की। इनमें से ज्यादातर मामलों के पीछे असली मकसद या तो व्यक्तिगत बदला लेना होता है।
जज ने पूछा- क्या 10 रु.के शपथ पत्र पर मैं खुद को गोपाल मोहम्मद कह सकता हूं
धर्म परिवर्तन कर शादी करने के एक मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान सरकार से धर्म परिवर्तन के नियमों की जानकारी मांगी है। इस मामले में हाई कोर्ट ने युवती को सात दिन के लिए नारी निकेतन भेजने के निर्देश दिए और पुलिस को सख्त हिदायत दी कि इस दौरान युवती से कोई न मिल पाए।
बहुत खास रही शिवानी और अश्विनी की शादी
शादियां तो आपने कई देखी होंगी,लेकिन सोनिपत में जो हुआ,वो वाकई खास था। मंगलवार को हुई शिवानी और अश्विनी की शादी खास इसलिए थी,क्योंकि सभी 25 बरातियों ने अंगदान का रजिस्टेशन करवा कर समाज की एक अलग तस्वीर पेश की। यहां अन्य लोगों ने भी अंगदान की मंशा जताई। 44 लोगों ने अंगदान और 50 लोगों ने शरीरदान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।
हनीप्रीत से मिलने जेल पहुंचा परिवार,पुलिस ने दिया VIP ट्रीटमेंट
सेंट्रल जेल में बंद हनीप्रीत के परिजनों को बृहस्पतिवार को वीआईपी सुविधा दी गई। हुआ यूं कि हनीप्रीत का परिवार कार लेकर सेंट्रल जेल के मुख्य द्वार से सीधे जेल परिसर में दाखिल हुआ। इस दौरान किसी ने उसको नहीं रोका। हनीप्रीत के परिजनों को वीआईपी ट्रीटमेंट देने में अधिकारी इतने व्यस्त रहे कि जमानतियों को समय पर रिहा करना ही भूल गए।
हरियाणा में इनके लिए बन रहा हॉस्टल,आप कभी सोच भी नहीं सकते
अभी तक आपने छात्रों या नौकरीपेशा लोगों के रहने के लिए पेइंग गेस्ट हॉस्टलों के बारे में सुना होंगा,जहां रहने-खाने के पैसे देने होते हैं। लेकिन,बहुत जल्द हरियाणा में जानवरों के रहने के लिए ऐसे ही पीजी हॉस्टलों के निर्माण की योजना बनाई जा रही है। हरियाणा सरकार के एक फैसले के बाद एक नया विवाद उठने की पूरी आशंका है।
पानीपत में लोक गायिका और डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या
हरियाणा के पानीपत जिले में बेखौफ बदमाशों ने मशहूर हरियाणवी लोकगायिका और डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी. हमला उस वक्त हुआ जब वो इसराना विधानसभा के गांव चमराडा में कार्यक्रम से वापस लौट रही थीं.
हनीप्रीत को है ऐसी बीमारी,जेल में होगा इलाज
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत को अंबाला जेल में रखा गया है। वहां हनीप्रीत ने कमर दर्द और माइग्रेन की शिकायत की है,जिसका इलाज जेल के अस्पताल में ही होगा। जेल प्रशासन किसी भी सूरत में हनीप्रीत को सिविल अस्पताल में दाखिल कराने का जोखिम नहीं उठा सकता। इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है।
अंबाला जेल में मनेगी हनीप्रीत की दिवाली
दंगे,आगजनी और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत से पुलिस लैपटॉप,नक्शे एवं दंगों से जुड़ी वीडियो क्लिप हासिल नहीं कर पाई है। एक मोबाइल फोन पुलिस ने रिकवर कर लिया है,लेकिन उसमें पुलिस को दंगों से जुड़ी कोई बड़ी जानकारी नहीं मिल पाई है। तीन दिन की रिमांड अवधि खत्म होने पर हरियाणा पुलिस उसे शुक्रवार को अदालत ने पेश किया.
हरियाणा BJP अध्यक्ष के बेटे पर आरोप तय,अपहरण की कोशिश का चलेगा केस
चंडीगढ की एक अदालत ने आज वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू का पीछा करने और अपहरण की कोशिश के मामले में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त आशीष कुमार पर आरोप तय कर दिए हैं. बता दें कि इस मामले ने बड़े स्तर पर आक्रोश पैदा किया था और इसका काफी विरोध हुआ था.
हरियाणा पुलिस के कब्जे में हनीप्रीत का आईफोन
बलात्कारी गुरमीत राम रहीम की राजदार प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत के हर राज से अब पर्दा उठ जाएगा. पुलिस को हनीप्रीत का मोबाइल मिल गया है और अब उसके लैपटॉप की तलाश है. पुलिस ने हनीप्रीत का काले रंग का आइफ़ोन ज़ब्त किया है. अंडरग्राउंड होने से पहले यह फ़ोन हनीप्रीत विपासना को दे गई थी. पुलिस के विपासना से आइफ़ोन बरामद किया.
कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
बाबा राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत इंसा और सुखदीप कौर को पंचकूला कोर्ट ने 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. हनीप्रीत इंसा और सुखदीप कौर को अंबाला जेल में रखा जाएगा,जबकि बलात्कारी बाबा राम रहीम रोहतक की जेल में बंद है. हरियाणा में हुई हिंसा की मास्टरमाइंड हनीप्रीत को पुलिस ने आज पंचकूला की अदालत में पेश किया था. मुश्किल इस बात की है.
पूछताछ के लिए पेश हुई विपासना हनीप्रीत से मिलते ही फूट-फूट कर रोई
राम रहीम केस में हनीप्रीत की रिमांड आज खत्म हो रही है. पुलिस आज उसे पंचकूला कोर्ट में पेश करेगी. इस बीच लगातार पुलिस पूछताछ से बच रही डेरा की चेयरपर्सन विपासना इंसा भी पंचकूला के सेक्टर 23 थाने में पेश हुई. मामले की जांच कर कही एसआईटी ने विपासना को तीन बार समन जारी किया था. विपासना बीमारी का बहाना बनाकर हाजिर नहीं हो रही थी.
हनीप्रीत की पुलिस रिमांड आज खत्म
हरियाणा में हुई हिंसा की मास्टरमाइंड हनीप्रीत को पुलिस आज पंचकूला की अदालत में पेश करेगी. मुश्किल इस बात की है कि हनीप्रीत के खिलाफ ठोस सबूतों की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. नौ दिनों की रिमांड के बावजूद पुलिस हनीप्रित के खिलाफ सबूत जुटाने में नाकाम रही है. पुलिस अभी तक हनीप्रीत से ना तो उसका मोबाइल रिकवर कर पाई है.
अदालत में रो पड़ी हनीप्रीत,लेकिन फिर भी भेजी गई 3 दिन की पुलिस रिमांड पर
पंचकूला हिंसा मामले में गिरफ्तार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी व राजदार हनीप्रीत व उसी के साथ गिरफ्तार सुखदीप कौर का पुलिस रिमांड मंगलवार को खत्म हुआ। इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें फिर से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पंचकूला पुलिस ने नौ दिन के रिमांड की मांग करते हुए कहा कि हनीप्रीत का मोबाइल कवर किया जाना है।
हनीप्रीत की पुलिस रिमांड आज खत्म,दोपहर 1.30 बजे कोर्ट में पेश करेगी पुलिस
हनीप्रीत की 6 दिन की रिमांड आज खत्म हो रही है, पंचकूला पुलिस उसे दोपहर 1.30 बजे कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस कोर्ट में रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है. इन 6 दिनों की रिमांड में पुलिस हनीप्रीत से राज नहीं उगलवा पाई है. हनीप्रीत लगातार पुलिस से झूठ बोल रही है. पुलिस को अब आठ दिन से ज्यादा की रिमांड नहीं मिल सकती. दरअसल पुलिस रिमांड सिर्फ 14 दिन की होती है.
हनीप्रीत पर बोले CM खट्टर पंजाब पुलिस ने बचाया सिद्धू ने मांगा सबूत
बलात्कारी राम रहीम की सबसे बड़ी राज़दार हनीप्रीत इंसा को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भिड़ गए हैं. सीएम खट्टर ने पंजाब पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को बचाया है. इस बात से नाराज़ सिद्धू ने खट्टर से सबूत मांगा है.
सैक्स रैकेट का भंडाफोड़,नौ लड़कियां और पांच लड़के गिरफ्तार
हरियाणा के फरीदाबाद में नेशनल हाइवे 2 के किनारे एक मॉल में मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सैक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया हैं. पुलिस ने मौके से नौ लड़कियां और 5 लड़कों को गिरफ्तार किया हैं. पकड़े गए सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एनआईटी की डीसीपी आस्था मोदी का कहना हैं कि उन्हें सूचना मिली थी.
हनीप्रीत से पूछताछ में बड़ा खुलासा,हिंसा के लिए डेरा भक्तों में बांटे गए 1.25 करोड़
बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह की सबसे बड़ी राज़दार हनीप्रीत इंसा छह दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर है. हनीप्रीत से पहले दिन पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक,हनीप्रीत ने हिंसा के लिए डेरा भक्तों को सवा करोड़ रुपए बांटे थे. हिंसा के बाद से अबतक एक करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं,जबकि 24 लाख रुपए के साथ एक आरोपी पकड़ा गया है.
पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत और सहयोगी सुखदीप को 6 दिन की रिमांड पर भेजा
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को कोर्ट ने 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। अदालत ने इसके साथ उसकी सहयोगी को भी रिमांड पर भेजा। हरियाणा पुलिस ने इस रिमांड की मांग की थी। इससे पहले पुलिस हनीप्रीत और उसकी सहयोगी को लेकर कोर्ट पहुंची।
हनीप्रीत से रात 3 बजे तक सख्ती से पूछताछ करती रही पुलिस
गुरमीत राम रहीम सिंह की कथित बेटी हनीप्रीत को आखिरकार मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पंचकूला पुलिस थाने में उससे रात 3 बजे तक सख्ती से पूछताछ होती रही। पुलिस को उम्मीद है कि हनीप्रीत अपने आका राम रहीम की करतूतों के राज उजागर करेगी। हनीप्रीत पर दंगा भड़काने के साथ ही देशद्रोह का आरोप है।
हनीप्रीत मोहाली से हुई गिरफ्तार हरियाणा पुलिस जल्द कोर्ट में करेगी पेश
डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत 38 दिन बाद आखिरकार पुलिस के शिकंजे में आ ही गई। खबरों के अनुसार हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी पुष्टि करते हुए पंचकूला डीसीपी ने कहा कि हनीप्रीत को इनोवा कार से गिरफ्तार किया है। हनीप्रीत को पटियाला रोड पर जीरकपुर से हमारे पुलिस के अधिकारी ने हिरासत में ले लिया है।
हनीप्रीत आई सामने,पंचकूला पुलिस के सामने कर सकती है सरेंडर
डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत मंगलवार को पंचकूला में पुलिस के समक्ष आत्‍मसमर्पण कर सकती है। गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से लापता हनीप्रीत पहली बार एक टीवी चैनल पर सामने आई। एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया।
राम रहीम को दोषी ठहराए जाने पर हुई हिंसा के नुकसान के आंकलन पर ट्राइब्यूनल बनाए पंजाब और हरियाणा सरकार: HC
राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा है कि हिंसा में नुकसान के आंकलन के लिए पंजाब और हरियाणा सरकार को दो अलग अलग ट्राइब्यूनल बनाए.
हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
हनीप्रीत द्वारा दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए लगाई गई याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। हनीप्रीत ने अपनी याचिका में जान का खतरना बताते हुए अग्रिम जमानत की मांग की है।
गुरुग्राम निकाय चुनाव में भाजपा को निर्दलियों का झटका,35 में से जीती 21 सीटें
भाजपा को गुरुग्राम के निकाय चुनाव में बड़ा झटका लगा है। यहां निर्दलीय उम्मीदवारों ने दम दिखाते हुए 35 में से 21 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है। जबकि 12 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीते हैं। चुनाव में कुल कुल 55.92 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें 5 लाख 58 हजार 884 मतदाताओं में से 3 लाख 12 हजार 550 मतदाताओं ने वोट डाला।
राम रहीम के डेरे में दबे हैं 600 नरकंकाल
दुष्कर्म मामले में जेल की हवा खा रहे गुरमीत राम रहीम के डेरे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही एसआईटी द्वारा कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसी पूछताछ में डेरा प्रबंधन कमिटी के डॉ.पी आर नैन ने दावा किया है कि डेरे में 600 से ज्यादा लोगों को दफनाया गया है और खुदाई में इनके कंकाल मिल सकते हैं। नैन के अनुसार डेरे में मोक्ष के लिए भी शव दफनाए जाते थे।
हरियाणा सरकार ने CBI जांच की मांग करते हुए लिखा केंद्र को पत्र
हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के एक बच्चे की नृशंस हत्या की घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए केंद्र को पत्र लिखा है. दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की हत्या से देशभर में जनाक्रोश पनपा था. वह स्कूल के वॉशरूम में मिला था और उसका गला रेता हुआ था.
गुरमीत और हनीप्रीत की थी विदेश भागने की तैयारी
साध्वियों से दुष्कर्म मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम और उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को पहले ही सजा का अहसास हो गया था। इसलिए दोनों ने विदेश में छिपने के लिए फुलप्रूफ प्लानिंग कर रखी थी। इसके तहत कई देशों में डेरे के नाम पर काफी जमीन खरीदी गई,ताकि मुसीबत के समय वहां रहा जा सके। हनीप्रीत के रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह और पूर्व सेवादार गुरदास सिंह की मानें तो कई सौदे हनीप्रीत के नाम पर भी किए गए।
पत्रकार हत्या मामले में विडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये पेश हुआ राम रहीम, सुनवाई जारी
पत्रकार रामचंद्र छत्रपति व रणजीत हत्याकांड की हत्या मामलों में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया है। मामले पर बहस शुरू हो गई है। CBI जज जगदीप सिंह लोहान दोनों मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। सीबीआई वकील एचपीएस वर्मा और बचाव पक्ष के वकील एसके गर्ग के बीच बहस चल रही है। दोनों हत्या मामलों में बाकी 7 आरोपी भी कोर्ट में पेश किए गए हैं।
सोनीपत बम ब्लास्ट मामला: टुंडा के अदालत में 313 के तहत बयान दर्ज
शहर में वर्ष 1996 में सिलसिलेवार 2 बम धमाके करने के आरोपी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. सुशील गर्ग की अदालत में पेशी हुई उसे गाजियाबाद पुलिस कड़ी सुरक्षा में लेकर पहुंची। टुंडा के अधिवक्ता आशीष वत्स ने बताया कि मामले में टुंडा ने गवाही पूरी होने के बाद 313 के तहत बयान दर्ज करवाए हैं। उसने अदालत में बताया कि वह घटना के समय पाकिस्तान में था। उसका विस्फोट से कोई लेना-देना नहीं है।
पैसे की बर्बादी है बुलेट ट्रेन का समझौता: सुर्जेवाला
कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन पर भारत-जापान से समझौते पर कहा है कि इस बुलेट ट्रेन के मार्ग पर जिस तरह से 12 स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव प्रस्तावित किया है, उससे साफ है कि यह समझौता एक लाख 10 हजार करोड़ की बर्बादी है। मीडिया को जारी वक्तव्य में सुर्जेवाला ने कहा कि 12 स्टेशनों पर ठहराव के बाद ये बुलेट ट्रेन अहमदाबाद से मुम्बई की दूरी यात्रा 2 घंटे 58 मिनट में करेगी।
हत्या के 2 मामलों में राम रहीम के खिलाफ सुनवाई शुरू
पत्रकार छत्रपति और डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामलों में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ सुनवाई शुरू हो गई है। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम की पेशी को लेकर हरियाणा सरकार किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। पेशी के चलते पंचकूला और अन्य शहरों में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। पिछली घटना को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है।
डेरे से 2015 में गायब हो गई थी महिला,अब बढ़ी राम रहीम की मुश्किलें
एक महिला अनुयायी के डेरे से गायब होने के मामले में जयपुर में चल रहे मामले में राम रहीम की मुश्किलें बढ सकती है। इस मामले मे जयपुर की कोर्ट ने पुलिस द्वारा पेश की अंतिम रिपोर्ट को खारिज कर दिया है और एक महीने में मामले की पूरी जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए है। जयपुर के रहने वाले कमलेश की पत्नी गुड्डी वर्ष 2015 में गुरमीत राम रहीम के डेरे से गायब हो गई थी।
नवजात बच्ची की मौत का समझौता करने वाले अधिकारी हुआ बर्खास्त
दिल्ली रोड स्थित पूर्णनगर में हुई 5 दिन की नवजात बच्ची की मौत का ढ़ाई लाख रुपए में समझौता करवाने के मामले में उप पुलिस अधीक्षक ने जांच अधिकारी को सस्पैंड कर दिया। शहर के दिल्ली रोड स्थित राव अभय सिंह चौक के पास झुग्गी-झोंपड़ियों में अनेक अप्रवासी परिवार रहते हैं।
डेरे से मिला ये पुख्ता साबूत राम रहीम पर कसा और कड़ा शिकंजा
रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम के डेरे पर पुलिस का शिकंजा कसता ही जा रहा है। पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी विंग के हेड विनीत को गिरफ्तार कर लिया है। वह फरीदाबाद का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि डेरे के हेड पर सिरसा के मिल्क प्लांट और शाहपुर बेगू के बिजलीघर में आग लगाने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने और देशद्रोह का मामला भी दर्ज है।
राम रहीम के डेरे से जब्त की 65 गाड़िया साथ पंजाब पुलिस के 3 पुलिस कर्मचारी को किया गिरफ्तार
25अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकुला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में कर लिया है। डीजी पी बीएस संधू ने बताया कि ये लग्जरी गाड़ियां काफी महंगी है। इन गाड़ियों के मालिकों को पुलिस ने नोटिस भेज कर बुलाया है। उन्होंने कहा कि डेरामुखी को पंचकुला की सी.बी.आई. अदालत से भगाने की कोशिश करने में पंजाब पुलिस के कुल 8 कर्मचारी शामिल थे
सीएम खट्टर ने दिया CBI जांच का आश्वासन
गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के में छात्र प्रद्युम्न ठाकुर (7) की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है। खबरों के अनुसार मुख्मयंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में प्रद्युम्न के पिता से फोन पर बात की और इस बात का आश्वासन दिया है कि वो सीबीआई या और किसी एजेंसी से जो जांच चाहते हैं वो करवाई जाएगी।
सिरसा स्थित डेरा में तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन
डेरा सच्‍चा सौदा में तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है। यह थोड़ी देर पहले शुरू हो गया है। तीसरे दिन नरकंकालों की तलाश पर जोरों पर है और इसके लिए बागों के अलावा गुफा के आसपास के क्षेत्र में खुदाई हो रही है। दूसरे दिन के सर्च ऑपरेशन में कई सनसनीखेज खुलासे हुए थे। गुरमीत राम रहीम के बहुचर्चित गुफा के कई राज खुले।
डेरे की तलाशी में दूसरे दिन मिली पटाखा फैक्ट्री हुई सील
जेल में बंद दुष्कर्मी गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय की तलाशी शनिवार को भी जारी है। सुबह से शुरू हुई तलाशी के दौरान टीम को यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री मिली है जिसे सील कर दिया गया है। माना जा रहा है कि आज भी कई राज सामने आ सकते हैं। इससे पहले शुक्रवार को हुई तलाशी के दौरान तीन कमरे सील किए गए हैं। इनमें भारी मात्रा में नकदी होने की चर्चा है।
स्कूल ने सहपाठियों से धुलवाए थे खून के धब्बे प्रिंसिपल सस्पेंड
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं स्कूल को सुरक्षा देने वाली एजेंसी के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। मृतक छात्र के सहपाठी के पिता ने मीडिया से बात के दौरान बताया है कि हत्या के बाद स्कूल वालों ने प्रद्युम्न के सहपाठियों से उसकी बॉटल पर लगे खून के धब्बे धुलवाए थे।
गैस कंपनी में कम करते वक़्त हुआ लिक 1की मौत 3 की हालत गंभीर
फरीदाबाद के सेक्टर-25 समयपुर रोड पर स्थित ऋषि गैस कंपनी में गैस का रिसाव होने से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 4 अन्य लोगों की हालत गंभीर हो गई। जिनमें 3 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं। बताया जाता है कि इस कंपनी में कार्बन डाई ऑक्साइड गैस के सिलेंडर लीक होने से यह हादसा हुआ है।
गृहिणी श्वेता अठवाल ने विदेशी धरती पर जीता मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का ख़िताब
जगाधरी एक गृहिणी श्वेता अठवाल ने विदेशी धरती पर मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता के प्रथम-5 में स्थान पाकर मिसेज यूनिवर्स-2017 क्वीन का खिताब अपने नाम किया। दक्षिण अफ्रीका से मिसेज यूनिवर्स-2017 का खिताब लेकर लौटी श्वेता अठवाल ने गुरुवार को पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। इस मौके पर उनके साथ उनके पति इमेज कंसलटैंट समनदीप अठवाल, बेटा रियान व ससुर तेजेन्द्र सिंह अठवाल भी थे
डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन जारी भारी कैश बरामद दो कमरे सील
गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार सर्च के दौरान डेरे के अंदर से भारी मात्रा में कैश मिला है वहीं दो कमरों को सील किया गया है। इसके अलावा टीम ने कुछ कम्प्यूटर और अन्य चीजें भी जब्त की है। ऑपरेशन के चलते डेरे के बाहर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं साथ ही कई इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।
पत्नी की बजाय हनीप्रीत से मिलना चाहता है राम रहीम
साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक जेल में बंद गुरमीत ने अभी भी अपनी पत्नी से दूरियां बनाई हुई हैं। जेल में रहते हुए उसने मां नसीब कौर, बेटे जसमीत, बेटी चरणप्रीत व अमरप्रीत,दामाद शान-ए-मीत व रूह-ए-मीत व मुंह बोली बेटी हनीप्रीत सहित डेरा की अध्यक्ष विपसना और सेवादार दान सिंह से मिलने की इच्छा जताई है,लेकिन पत्नी से मिलने की उसकी कोई इच्छा नहीं है। गुरमीत ने मिलने वाले दस लोगों की सूची प्रशासन को उपलब्ध करवा दी है।
राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय से मिला हथियारों का जखीरा
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में सजा हो चुकी है वहीं उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत फिलहाल फरार है। इस बीच राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है। खबरों के अनुसार पुलिस ने एक अभियान के दौरान डेरे से कई राइफल,रिवॉल्वर और गन बरामद की है। खबरों के अनुसार हरियाणा में लगातार डेरा सच्चा सौदा के डेरों से हथियार बरामद होने का सिलसिला जारी है।
प्यार में की मुस्लिम युवक से शादी अब मांग रही है न्याय की भिक
पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर निकाह किया, खूब सैर सपाटे कराए और अब जानवरों की तरह पीटना शुरू कर दिया। यह हम नहीं बल्कि वह पीड़ित खुशबू कर रही है, जिसने 4 साल पहले एक मुस्लिम युवक के झांसे में आकर घर से भागकर उसके साथ शादी की। अब वही युवक तलाक की धमकी देकर पिछले कई दिनों से लगातार उसकी बेरहमी से पिटाई कर रहा है।
कांग्रेस विधायक गुरमीत राम रहीम मामले पर बोले सार्वजनिक करे नेताओं के नाम जो बाबा के साथ थे
हर मुद्दे पर बेबाकी से राय रखने वाले राई से कांग्रेस विधायक के बोल एक बार फिर मुखर हुए हैं। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को दुराचार मामले में सजा दिए जाने के बाद राजनीतिक दलों की चुप्पी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दहिया का कहना है कि राजनीति व आस्था का कोई मेल नहीं होता है
पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा पंचकूला हिंसा में सरकार को मन ज़िम्मेदार मनोहर सरकार से मांगा इस्तीफा
हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने पंचकूला में हुई हिंसा के लिए सरकार व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराते हुए मनोहर सरकार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने पूरी सरकार पर अंडर ग्राऊंड हो जाने के आरोप जड़े हैं। हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा चंडीगढ़ से लौटते समय अम्बाला कैंट रुके
बलात्कारी राम रहीम डेरा समर्थको की वजहे से हुए नुकसान की भरपाई राम रहीम की प्रॉपर्टी बेचकर होगी वसूल
बलात्कारी राम रहीम को जब दोषी करार दिया गया तो पंजाब, पंचकूला और हरियाणा में डेरा समर्थकों ने काफी तोड़फोड़ और आगजनी की थी। जिसके कारण जानमाल का बहुत नुकसान हुआ था। इसी दौरान हाईकोर्ट ने सारे नुकसान की भरपाई राम रहीम की प्रॉपर्टी को बेचकर की जाएगी और उनकी प्रॉपर्टी अटैच करने के आदेश दिए थे
पुलिस की हिरासत में रहीम कुर्बानी ब्रिगेड के दो और अहम सदस्यों
बलात्कारी बाबा राम रहीम की कुर्बानी ब्रिगेड की टीम के 2 और अहम सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा पकड़े कुर्बानी ब्रिगेड के तीसरे और चौथे आरोपी ने कड़ी पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस का कहना है कि बलात्कारी बाबा ने पूरे हरियाणा में अलग-अलग जगह बुर्बानी ब्रिगेड बनाए थे जिनका काम ऐसे आंदोलनों के आगे आकर कुर्बानी देना था।
गुरमीत के नाम पर सवा लाख में बिकता था गुड़ का टुकड़ा,500 में मिर्च
परमार्थ के नाम पर जनता डेरा सच्चा सौदा पर सब कुछ न्योछावर करने को तैयार थी। डेरा प्रेमी बताते हैं कि डेरों में गुरमीत राम रहीम के हाथ से बना गुड़ का 100 ग्राम का पीस जहां सवा लाख में बिक चुका है,वहीं जिस कुर्सी पर राम रहीम बैठता था,वह दो लाख रुपए तक में बिक चुकी है। डेरे में उगी सब्जियों से लेकर गुरमीत रहीम के चलाए दोपहिया व चौपहिया वाहन मार्केट मूल्य से कई गुना कीमत पर प्रेमी खरीदते रहे हैं।
मैंने कोर्ट का आदेश माना,जिसे इस्तीफा मांंगना है मांगता रहेः खट्टर
डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में फैली हिंसा के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए खट्टर ने कहा कि मैंने कोर्ट के आदेशों का पालन किया था और जिसे इस्तीफा मांगना हो मांगता रहे। खबरों के अनुसार खट्टर दिल्ली पहुंचे और पूरे मामले में अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी।
हिसार में हिंसा को लेकर सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल पर आज आएगा फैसला
सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल पर तीन साल पहले हिसार में हिंसा भड़काने को लेकर आज फैसला आएगा. सतलोक आश्रम प्रकरण के दौरान बरवाला थाने में दर्ज हुए दो केसों में बहस पूरी हो चुकी है. इस मामले में आश्रम संचालक रामपाल सहित अन्य आरोपी भी शामिल हैं. कानून के जानकारों के मुताबिक,जिन धाराओं के तहत केस दर्ज हैं,उनमें सजा का प्रावधान तीन साल तक या इससे कम है.
जेल में भी बलात्कारी बाबा की नौटंकी जारी रात में बीमारी का बहाना बनाकर भूखा सोया
साल 2002 में दो साध्वियों से बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है. सजा मिलने के बाद बलात्कार के दोषी गुरमीत रहीम की पहली रात जेल में कटी. बताया जा रहा है कि राम रहीम ने बीमारी का बहाना बनाकर जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया और भूखा ही सो गया. कल राम रहीम ने अदालत में शिकायत की कि जेल में खाना ठीक नहीं मिलता. इस पर जज ने कहा कि जो बाकी कैदियों को मिलता है वही मिलेगा.
जेल में साधारण कैदी की तरह फर्श पर सो रहे हैं गुरमीत राम रहीम: अधिकारी
रेप मामले में दोषी पाए जाने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में रखे गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के साथ किसी खास तरह का बर्ताव नहीं किया जा रहा है. यह बात शनिवार को हरियाणा के पुलिस मुख्य निदेशक (जेल) केपी सिंह ने कही. खबरें थीं कि गुरमीत राम रहीम रोहतक की जेल में बंद हैं, लेकिन उसे जेल में पूरा वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है.
समर्थकों ने खाली करना शुरू किया डेरा मुख्यालय
गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप मामले में दोषी ठहराए जाने से पहले सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय पर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए डेरा समर्थकों ने शनिवार को यहां से जाना शुरू कर दिया. पुलिस और प्रशासन लाउडस्पीकर के माध्यम से लगातार घोषणा कर डेरा के अंदर मौजूदा लोगों से कैंपस खाली करने की अपील कर रहे हैं. सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक दिलीप सिंह ने कहा,डेरा समर्थक छोटे समूहों में मुख्यालय छोड़ रहे हैं.
गुड़गांव प्रशासन ने डेरा प्रमुख की संपत्तियों और बैंक खातों की जानकारियां जुटाई
गुड़गांव प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संपत्तियों और बैंक खातों की शनिवार को जानकारी जुटाई. पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि हरियाणा और अन्य राज्यों में डेरा समर्थकों की तरफ से संपत्ति को पहुंचाए गए नुकसान की भरपाई डेरा प्रमुख की संपत्तियों को जब्त करके की जाएं. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.
राम रहीम के डेरों पर गिर रही गाज,36 डेरे रहो सील खेदेड़े गए समर्थक
बाबा राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा अब नजर नहीं आ रही है। इस बीच पुलिस और सेना ने डेरा समर्थकों को खदेड़ने का काम शुरू किया है। वहीं करनाल में 15 राम रहीम समर्थकों को गिरप्फतार किया गया है। खबरों के अनुसार सिरसा में मोजूद डेरा सच्चा के मुख्यालय में सेना ने प्रवेश किया है। इसके अलावा राम रहीम के अन्य डेरों पर भी कार्रवाई की जा रही है और उन्हें सील करने का कम जारी है।
लावारिस पड़ी 17 लाशें की जेब में रात भर बजते रहे मोबाइल
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में शुक्रवार को हिंसा फैल गई। पंचकुला में जहां राम रहीम को कोर्ट ने दोषी ठहराया था,वहां सबसे ज्यादा जान-माल का नुकसान हुआ है। सूत्रों ने बताया कि हिंसा के कारण मारे गए लोगों की जेब में रखे मोबाइल फोन रातभर बजते रहे। उनके शव पंचकुला सिविल अस्पपाल में रखे गए हैं और अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है।
राम रहीम ने नहीं खाई जेल की दाल,चावल,रोटी और आलू की सूखी सब्जी
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को भले ही रोहतक की हाईटेक मानी जाने वाली सुनारिया जेल में भेजा गया हो, लेकिन राम रहीम को सुनारिया जेल का खाना पसंद नहीं आया। सूत्रों का कहना है कि उन्हें देर रात तक नींद भी नहीं आई थी। यह स्थिति तब है जब बाबा को वीआईपी ट्रीटमेंट देने में कोई कमी नहीं की जा रही है।
600 हिरासत में,सीएम खट्टर ने मानी चूक
साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 35 लोगों को मारे जाने की खबर है वहीं सैकड़ों घायल हुए हैं। हिंसा के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक 600 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरकार की चूक को माना है। उन्होंने हिंसाग्रस्त पंचकूला का दौरा करने के बाद कहा कि कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
डेरा प्रमुख पर फैसला आज,कोर्ट जाने के लिए निकले राम रहीम, काफिल में 800 गाड़ियां
साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट आज फैसला सुनाएगी। फैसले के पहले लाखों डेरा समर्थक पंचकूला में डटे हुए हैं वहीं बाबा राम रहीम अपने 800 गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकूला स्थित कोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं। आईबी ने फैसले से पहले अलर्ट जारी किया है वहीं 200 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 2.30 बजे आने फैसले से पहले प्रशासन दोपहर 12 बजे फ्लैग मार्च निकालेगा। स्थिति को देखते हुए हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।
बीजेपी नेता के पेट्रोल पंप पर दी लूट की वारदात को अंजाम
सोनीपत के खरखौदा में दिल्ली रोड पर बाइपास स्थित बीजेपी नेता के प्रीतम फिलिंग स्टेशन पर पांच हथियारबंद नकाबपोश युवकों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने महज 3 मिनट में ही पेट्रोल पंप कैशियर व अन्य ग्राहकों से हजारों की नकदी छीन ली। इतना ही नहीं बदमाश पेट्रोल पंप पर आए मैकेनिक से नकदी छीनने के साथ ही उसकी कार भी लूटकर फरार हो गए
चार दिन बाद घर का दरवाज़ा खोला तो फंदे लटका मिला युवक का शव
मुखर्जी पार्क जगाधरी में मंदिर के नजदीक एक घर में 22 वर्षीय युवक का शव फंदे पर लटका मिला। पुलिस के मुताबिक फंदा करीब 4 दिन पहले लगाया। थाना शहर जगाधरी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। बताया जा रहा है कि 10 साल पहले मृतक शिव सैनी के माता-पिता व 3 साल पहले बड़े भाई का शव भी फंदे पर लटका मिला था
रहीम गुरमीत सिंह की 25 अगस्त को पेशी हरियाणा सरकार ने मांगे केंद्र से 150 व पंजाब ने 250 अर्द्धसैनिक बल
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत राम रहीम गुरमीत सिंह के खिलाफ साध्वी यौन शोषण प्रकरण में 25 अगस्त को सी.बी.आई. कोर्ट के फैसले पर अब हरियाणा और पंजाब सरकार की चिंता बढ़ गई है। हरियाणा ने केंद्र से 150 व पंजाब ने 250 अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां मांगी है। यह कंपनियां 25 अगस्त से पहले ही पहुंच जाएंगी।
मेरे बेटे ने शुरू से ही पुलिस के साथ सहयोग किया: सुभाष बराला
हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने आज कहा कि उनके बेटे ने शुरु से ही पुलिस के साथ सहयोग किया है. बराला के बेटे और उसके दोस्त को आज 29 साल की एक युवती का पीछा करने और अपहरण के प्रयास के आरोपों में गिरफ्तार किया गया. बीजेपी नेता ने कहा कि उनके बेटे और दूसरे आरोपी को इससे पहले जमानत दे दी गई थी क्योंकि उन पर लगे आरोप जमानती थे. इसके बाद उनका बेटा विकास बराला पुलिस के सामने पेश हुआ.
जींद में बेजुबान से दरिंदगी,घोड़े को पुलिस की मदद से सरेआम दी गई फांसी
हरियाणा के जींद में एक बेजुबान घोड़े से दरिंदगी की दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है. जींद में इस घोड़े को सड़क पर सरेआम गला घोंटकर मार डाला गया. हैरानी की बात ये है कि एक बेजुबान जानवर के बेरहमी से कत्ल की इस वारदात को पुलिस वालों की मदद से अंजाम दिया गया. वारदात जींद के गोहाना रोड की है. इंसानों की हैवानियत का शिकार बने घोड़े का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने कुछ राहगीरों को टक्कर मार दी थी.
लड़कियों को रात में ना निकलने की सलाह देने वाले को किरण खेर का करारा जवाब
बीजेपी सांसद किरण खेर ने आज कहा कि लड़कों को रात के समय बाहर निकलने से रोका जाना चाहिए क्योंकि वे समस्या पैदा कर रहे हैं. चंडीगढ़ में एक लड़की का पीछा किए जाने की घटना के बाद बीजेपी के एक नेता की ओर से लड़कियों के रात में बाहर निकलने पर सवाल किए जाने को लेकर किरण खेर ने यह बात कही.
आरोपी विकास बराला और उसके साथी की कोर्ट में पेशी आज
आईएएस ऑफिसर की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ छेड़छाड़ और अपहरण की कोशिश के आरोपी विकास बराला और उसके साथी की आज कोर्ट में पेशी होगी. चंडीगढ़ पुलिस ने दोनों को कल ही गिरफ्तार किया है. विकास बराला हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है. चंडीगढ़ की वर्णिका कुंडु को इंसाफ दिलाने के लिए शुरू की गई एबीपी न्यूज की मुहिम रंग लाई और उनसे छेड़छाड़ और अपहरण की कोशिश करने का आरोपी विकास बराला अब सलाखों के पीछे है.
आमने-सामने दो बसों की भिड़ात, ड्राईवर की मौत और 22 यात्री घायल
गांव बाछोद के पास हरियाणा रोडवेज की 2 बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में एक बस के चालक की मौत हो गई तथा 22 सवारियां घायल हो गईं। अधिकतर घायलों को गंभीर अवस्था में रोहतक रैफर कर दिया गया। जानकारी अनुसार दिन के पौने 3 बजे गांव बाछोद से लगभग 1 किलोमीटर दूर हरियाणा रोडवेज की एक बस रेवाड़ी से नारनौल की तरफ आ रही थी
करनाल मेरठ रोड पर आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे ने 7 लोगो की जान
करनाल मेरठ रोड पर ढाकवाला गांव के पास आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा होने की खबर मिली है, जिसमें 6 की मौत हो गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए। दरअसल, तेज रफ्तार ट्रक और पिकअप जीप के बीच जोरदार टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि जीप में सवार लोग हरिद्वार से वापिस लौट रहे थे।
अवैध हथियारों सहित एक आरोपी को सी.आई.ए.-1 पुलिस ने किया गिरफ्तार
अवैध हथियारों सहित एक आरोपी को सी.आई.ए.-1 पुलिस ने शनिवार देर सायं काबू किया है। आरोपी के पास से एक देसी कट्टा 315 बोर, 3 जिंदा कारतूस, 1 कार्बाइन व 2 मैग्जीन बरामद हुई है। आरोपी की पहचान अरविंद उर्फ तोता पुत्र रामफल निवासी सिवाह के रूप में हुई है। वहीं आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है
गुड़गांव के पब में लिक्विड नाइट्रोजन के इस्तेमाल पर लगा बैन
लिक्विड नाइट्रोजन युक्त कॉकटेल को गुड़गांव के पब में बैन कर दिया गया है। दिल्ली के एक व्यवसायी के पेट में छेद होने की घटना के बाद हरियाणा सरकार ने राज्य में ऐसे पेय व खाद्य पदार्थ प्रतिबंधित कर दिए हैं,जिनमें लिक्विड नाइट्रोजन का उपयोग होता है। गौरतलब है कि गुड़गांव के पब में इसी महीने एक व्यापारी ने लिक्विड नाइट्रोजन को पी लिया था। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई थी और उसका पेट फूल गया था।
आईएमए ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पीएनडीटी एक्ट में संशोधन की मांग
पीएनडीटी एक्ट के तहत निजी चिकित्सकों पर हो रही कार्यवाही पर आईएमए ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पीएनडीटी एक्ट में संशोधन की मांग की है। आईएमए कार्यकारिणी की यहां हुई बैठक में पीएनडीटी एक्ट में त्रुटियों सम्बंधी सुधार हेतु स्वास्थ्य विभाग व मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया।
शत्रुजीत सिंह कपूर ने कहा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 15 अगस्त तक 24 घंटे बिजली
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक शत्रुजीत सिंह कपूर ने कहा कि अम्बाला और गुरूग्राम जिलों के सभी गांवो में 15 अगस्त तक म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली आपूर्ति कर दी जाएगी।
पिस्तौल की दम पर दुकान मालिक से लुटे दो लाख रुपये
बीती रात करीब 11 बजे तीन नकाबपोश बदमाशों ने त्रिखा कालोनी स्थित एक मोबाइल फोन की दुकान पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने आते ही दुकान का शटर अंदर से बंद कर लिया और पिस्तौल के दम तो दुकानदारों से नकदी की मांग करने लगे। आनाकानी करने पर बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देते हुए गल्ले में रखे करीब दो लाख रुपये निकाल लिए
दुकानदारों ने कब्जा कर बना लिया बाजार
ऐतिहासिक नगरी तरावड़ी शहर के बीचों-बीच गुजर रहे बरसाती नाले के दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण और कब्जा कर लिया गया। धीरे-धीरे दुकानदारों ने यहां पर बाजार बना लिया। इसके साथ-साथ कई लोगों ने तो नहर के दोनों तरफ अपने शौचाल्य और पशुओं को बांधने के लिए बाड़े तक बना लिया।
नाबालिक के साथ दुष्कर्म के मामले में परिजनों का चक्काजाम
नाबालिग को अगवा कर उससे फार्म हाऊस में दुष्कर्म करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार को पुलिस सुरक्षा देने की मांग को लेकर आज अनंगपुर गांव के सैकडों लोगों ने अनंगपुर चौक सूरजकुण्ड रोड पर जाम लगा दिया। गांव वालों का आरोप था कि आज 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नही कर पाई है
हाईकोर्ट ने रोक के आदेश को वापिस लिया
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने जेबीटी टीचरों की नियुक्ति पर रोक के आदेश को वापिस ले लिया हैं। बहस के दौरान प्रतिवादी पक्ष ने कोर्ट से मांग कि वो पेंडिग 293 व मेवात के 59 पद को रिर्जव रख कर बाकि टीचरों को नियुक्ति देने का आदेश दे, क्यों की विवाद केवल शेष हरियाणा की 293 व मेवात के 59 पद पर है ऐसे में सभी नियुक्ति पर रोक लगाना उचित नही हैं।
सोहा अली खान को मिले हथियार के लाइसेंस पर सवाल, लोकायुक्त ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट
नवाब पटौदी की बेटी सोहा अली खान को आर्म लाइसेंस के लिए निर्धारित आयु से पहले उनके नाम हथियार का लाइसेंस देने के मामले में हरियाणा लोकायुक्त में सुनवाई हुई। जिसके तहत लोकायुक्त ने हरियाणा पुलिस को 12 अक्टूबर तक जांच रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं।
फिर आंदोलन की तैयारी में रोडवेज कर्मचारी, कल 2 घंटे के लिए करेंगे चक्का जाम
प्राइवेट परमिट पॉलिसी के विरोध में रोडवेज कर्मचारी कल से प्रदेश भर में दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। गोहाना में हरियाणा रोडवेज सयुक्त कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दलबीर किरमारा ने रोडवेज कर्मचारियों की मीटिंग लेते हुए सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया।
एक समुदाय ने दूसरे पर किया तलवारों से हमला
दो समुदायों के बीच की लड़ाई थमने का नाम ही नहीं ले रही। आए दिन इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला घरौंदा का है, जहां वार्ड नंबर 9 में एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के बाप सहित 2 बेटों पर तलवार अौर गंडासियों से हमला कर दिया। इतना ही नहीं एक समुदाय के लोगों ने घर के छतों से ईटें बरसाई। इससे आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।
कोर्ट ने चारों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा
हरियाणा के फरीदाबाद में जुनैद हत्याकांड के चारों आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया,जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इससे पूर्व गुरूवार को अदालत ने आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था.
मॉल में चल रहे थे हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट
हरियाणा के गुरुग्राम (पहले गुड़गांव) में 10 महिलाओं और एक पुरुष को यहां के तीन स्पा (मसाज) केंद्रों में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पकड़ा गया है. आरोप है कि ये मॉलों में स्थित स्पा केंद्रों की आड़ में सेक्स रैकेट चला रहे थे. पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार, ये गिरफ्तारियां गुरुग्राम के आलीशान इलाकों और मॉलों में स्थित स्पा केंद्रों पर कार्रवाई के दौरान की गईं.
सिर कलम वाली टिप्पणी के केस में रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
भारत माता की जये नारा लगाने से इनकार करने वालों के खिलाफ पिछले साल की गई एक टिप्पणी को लेकर हरियाणा की एक अदालत ने योग गुर रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्टेट हरीष गोयल ने मामले में अगली सुनवाई की तारीख तीन अगस्त तय करते हुए रामदेव के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया है. 12 मई को अदालत ने रामदेव के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था.
आज हड़ताल पर रहेंगे हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ ने राज्य सरकार की निजी ऑपरेटरों को परमिट देने की योजना के खिलाफ आज एक दिन की हड़ताल करने का ऐलान लिया है. हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सरबत सिंह पुनिया ने कहा,हम राज्य सरकार की निजी ऑपरेटरों को परमिट देने की योजना का विरोध कर रहे हैं.
बीच सड़क दिलेर लड़की ने उतारा मनचले के आशिकी का भूत,चप्पल से पीटने की वीडियो वायरल
हरियाणा के गुरुग्राम(गुड़गांव) में महिलाओं से होने वाली अपराध की घटनाएं हर रोज सामने आ रही हैं. कभी दरिंदे ऑटो वालों की कहानी सामने आ रही है तो कभी एमएमस बनाकर हवस का गंदा खेल खेला जा रहा है. लेकिन,इन सब के बीच गुरुग्राम की एक युवती की हिम्मत की कहानी सोशल मीडिया पर चर्चा कि विषय बनी हुई है. दिलेर लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.
भारत का अगला राष्ट्रपति दलित वर्ग से होना चाहिए : चंदू माजरा
शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व सांसद प्रेम सिंह चंदू माजरा ने कहा कि भारत का अगला राष्ट्रपति एन.डी.ए.समर्थित पार्टियों से होगा परंतु शिरोमणि अकाली दल बादल की दिली इच्छा है कि भारत का अगला राष्ट्रपति दलित वर्ग से होना चाहिए। ये बातें उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत करते हु कहीं। उन्होंने सी.बी.एस.ई.के पाठ्यक्रम में से गुरु तेग बहादुर की जीवनी निकाले जाने से संबंधित पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अकाली दल आज खुले दिल से मांग करता है।
पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 13 जून को दिल्ली में बुलाई अहम बैठक
पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रणसिंह मान ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि कांग्रेस पार्टी किसानों की अनदेखी को बर्दास्त नहीं करेगी तथा भाजपा सरकार को स्वामीनाथन आयोग रिर्पाट को शीघ्र लागू करने को मजबूर करने के लिए जोरदार संघर्ष शुरू करेगी,जिसकी अगुवाई पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा करेंगे। संघर्ष की पूरी रूपरेखा 13 जून को प्रातः11.00 बजे उनके दिल्ली निवास पर होगी, जिसकी अध्यक्षता स्वयं हुड्डा करेंगे।
शहीद की याद में हरियाणा के इस गांव में बनाया जाएगा अखाड़ा
सीआरपीएफ के शहीद जवान की याद में हरियाणा में एक अखाड़ा बनाया जा रहा है. खास बात यह है कि सामुदायिक सहयोग का एक बेहतरीन उदाहरण पेश करते हुए ग्रामीण इसके लिए एक ईंट,सीमेंट की एक बोरी और एक दिन का वेतन दान में देंगे. करनाल जिले के खेरी मान सिंह गांव निवासी सीआरपीएफ जवान राम मेहर हाल ही में छत्तीगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हो गए थे.
रोडरेज में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या
दिल्ली से सटे हरियाणा की साइबर सिटी गुड़गांव में रोडरेज की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक डॉक्टर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावर ने डॉक्टर को एक नहीं दो नहीं बल्कि चार गोलियां मारी. जिससे मौके पर ही डॉक्टर ने दम तोड़ दिया. वारदात गुड़गांव के फर्रुखनगर इलाके की है. शनिवार की सुबह 11 बजे फर्रुखनगर की बालाजी कॉलोनी में 45 वर्षीय डॉक्टर महावीर यादव अपने साले के साथ एक प्लॉट देखने गए हुए थे.
रेवाड़ी में बेटियों के आगे झुकी सरकार
हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव गोठडा में भूख हड़ताल पर बैठी छात्राओं की बिगड़ती तबीयत के बीच खबर आ रही है कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने स्कूल अपग्रेडेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस बीच भूख हड़ताल पर बैठी दस छात्राओं को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। छात्राओं का कहना है कि अगर सरकार उन्हें लिखित में अपग्रेड लेटर नहीं देती है तो वो सरकार की किसी भी सुविधा का लाभ नहीं लेंगी।
नार्थ ईस्ट की महिला के साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म
सेक्टर 18 इलाके में रह रही नार्थ-ईस्ट की एक महिला के साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी वारदात को अंजाम देकर महिला को दिल्ली के छावला इलाके में फेंककर फरार हो गए। महिला ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी जिसके बाद मामला गुरुग्राम पुलिस को सौंप दिया। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वहअपने एक जानकार के साथ शुक्रवार शाम कनॉट प्लेस घूमने गई थी।
अनिल विज बोले- ममता अगर शर्मिंदा महसूस कर रही हों तों समुद्र में डूब मरें
हरियाणा के खेल मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज के शनिवार को दिए एक बयान से राजनीति विवाद खड़ा हो गया है। विज ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी यदि आप भारत मे जन्म लेने की वजह से शर्मिंदा हैं तो समुद्र आपके नजदीक ही है उसमें डूब मरो। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि हर धार्मिक समूह को सद्भाव में रहना चाहिए और एक-दूसरे पर तलवार उठा नहीं जाना चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जाहिर की नाराजगी
हरियाणा के रोहतक जिले में एक लड़की के साथ गैंगरेप और बेरहमी से किए गए कत्ल की वारदात पर अब राजनैतिक दलों की प्रतिक्रिया आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है. सोनिया गांधी ने इस जघन्य गैंगरेप और हत्या पर नाराजगी जाहिर की.
हरियाणा के स्कूल में मिड डे मील में मिला सांप
स्कूलों में बच्चों के पोषण के लिए शुरू किए गए मिड डे मील को लेकर किस तरह की लापरवाही बरती जाती है इसका उदाहरण हरियाणा में सामने आया है। यहां स्थित एक स्कूल में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील में सांप मिला है। जानकारी के अनुसार फरीदाबाद में स्थित राजकीय कन्या स्कूल में बने मिड डे मील में सांप का बच्चा नजर आया जिसके बाद हड़कंप मच गया। यह सांप का बच्चा तब नजर आया जब बच्चे यह खाना खा चुके थे।
मानेसर प्लॉट आवंटन मामले में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सीबीआई ने की पूछताछ
सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से प्लॉट आवंटन मामले में पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, हुड्डा से सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले वर्ष सितंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कई शहरों में ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी मानेसर प्लॉट आवंटन के केस में की गई थी। हुड्डा के रोहतक, दिल्ली, मानेसर, चंडीगढ़ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।
टेंडर पर टर्नओवर की शर्त हटाने से हाईकोर्ट का इंकार, एक अहम व्यवस्था दी
छोटे टेंडर में शामिल होने के लिए टर्नओवर की शर्त को चुनौती देने वाली याचिका खारिज करते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने अहम व्यवस्था दी है। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि टर्नओवर कंपनी की विश्वसनीयता, अनुभव और सक्षमता का परिचय देता है। टेंडर जारी करने वाला संस्थान अपनी आवश्यकता के अनुरूप टर्नओवर की डिमांड रख सकता है। मामला पीजीआई में दवाओं की सप्लाई के टेंडर से जुड़ा है। याचिका दाखिल करते हुए एलआई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से कहा गया कि याची दवाओं के क्षेत्र में बेहद अनुभव रखने वाली कंपनी है। कई जीवनरक्षक दवाओं की निर्माता भी है।
हरियाणा आने वालों के लिए खट्टर सरकार का बड़ा ऐलान
अगर आप हरियाणा का सफर करने वाले हैं तो ये आपके लिए एक जरूरी खबर है। वो ये है कि दूसरे प्रदेशों से हरियाणा में एंट्री करने वाले वाहनों से अब आर.टी.ए. ही टैक्स वसूलेगा। यदि आप बिना टैक्स चुकाए वाहन लो जाते हैं तो 50 हजार का जुर्माना लगना तय है।
बेटी की लाश दफना ऊपर तख्त बिछा सोता रहा दंपती
हरियाणा के सराय ख्वाजा क्षेत्र की संतोष कॉलोनी में 16 वर्षीय बेटी की लाश को घर में ही दफन कर माता-पिता दो साल से उसके ऊपर तख्त बिछाकर सोते रहे। पुलिस को मिली एक गुमनाम चिट्ठी ने मामले का पर्दाफाश कर दिया। इसके बाद पुलिस ने घर में फर्श तोड़ खोदाई करवा कंकाल बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआइ रोहतक भिजवा दिया है। पान का खोखा लगाने वाले रामबाबू सराय ख्वाजा क्षेत्र के संतोष नगर में परिवार के साथ रहते हैं।
हरियाणा: भाखड़ा नहर में सफाई के दौरान मिलीं 12 लाशें
हरियाणा के नरवाना में भाखड़ा नहर में 12 लाशें मिलने से सनसनी फैल गई। भाखड़ा मेन लाइन की नरवाना ब्रांच को सफाई के लिए बंद किया गया था। सफाई के दौरान एक के बाद एक मिली कई लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस नहर से अभी और लाशें मिलने की आशंका जता रही है। मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को नरवाना में भाखड़ा नहर को बंद कर उसकी सफाई की जा रही थी।
आठवीं पास किसान कमा रहा सालाना 40 लाख
हरियाणा का एक किसान अपने अनुभव के आधार पर बागवानी से सालाना 40 लाख रुपये की कमाई कर रहा है। ढाणी चानन के आठवीं पास किसान ओंकारमल के खेती में अनुभव का लोहा बड़े-बड़े कृषि वैज्ञानिक भी मानते हैं। ओंकारमल ने बताया कि उनकी मां ने कहा था कि वह खेती में पिता का हाथ बंटाएगा तो लाल ट्रैक्टर लाकर दूंगी। इस लालच में ओंकार ने पिता का हाथ बंटाना शुरू कर दिया। इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।
शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी, 2 विदेशियों समेत 3 गिरफ्तार
हरियाणा के गुडगांव शहर में पुलिस ने शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले एक इंटरनेशनल रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस संबंध में दो नाइजीरियन नागरिकों और एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया है। ये लोग एक मैरिज पोर्टल के जरिए भोली भाली महिलाओं को फंसाकर उनके साथ ठगी करते थे। दरअसल, गुड़गांव पुलिस को एक महिला इंजीनियर ने शिकायत देकर बताया कि उसने जीवन साथी डॉट काम पर अपना प्रोफाइल डाला हुआ था।
हरियाणाः पहले घर में कराई भागवत कथा फिर महिला से करता रहा बलात्कार
दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले में भागवत कथा कराने वाले एक बाबा ने एक महिला को सम्मोहित कर न केवल उसके साथ कई बार बलात्कार किया बल्कि उसके पति और बेटे को जान से मारने की धमकी देकर महिला से नकदी और जेवरात भी हड़प लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद निवासी एक महिला ने पुलिस में शिकायत देकर बताया कि पिछले दिनों उसने घर में ललितानंद नामक एक बाबा से भागवत कथा करवाई थी। उसके बाद से ही ललितानंद उनके घर आने जाने लगा।
शराब के नशे में बेटे ने बुजुर्ग मां को सुलाया मौत की नींद
हरियाणा के पलवल जिले के कैंप थाना क्षेत्र की राधा कॉलोनी में एक बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। आरोपी का नाम सोमबीर है, जिसने अपनी 60 वर्षीय मां राजबीरी की हत्या कर दी। प्राथमिक पड़ताल के दौरान पता चला है कि आरोपी ने शराब के नशे में वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है। थाना प्रभारी वी गौरव ने बताया कि आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। प्रकाश विहार निवासी महेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने राधा कालोनी में किराए के मकसद से एक मकान बनाया हुआ है। उसके एक कमरे में अलीगढ़ के गांव नौंगा का निवासी सोमवीर अपनी मां के साथ किराए पर रह रहा था।
खट्टर ने जाट नेताओं के साथ की वार्ता,दिल्ली में कई जगह जाम
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आरक्षण मुद्दे पर राष्ट्रीय राजधानी में संसद की ओर मार्च करने की योजना बनाने वाले राज्य के आंदोलनकारी जाट नेताओं के साथ रविवार को वार्ता की। प्रशासन ने राजधानी में सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए हैं। खट्टर से यहां मुलाकात से पहले ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण होगा और वे वार्ता के बाद अगले कदम का फैसला करेंगे। मलिक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा।
पूर्व सैनिक के परिवार को एक करोड़ देने पर एलजी की रोक
हरियाणा के पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार को दिल्ली सरकार द्वारा एक करोड़ रुपये मुआवजा देने संबंधी फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लौटा दी है। उपराज्यपाल ने कहा है- राम किशन ग्रेवाल दिल्ली के नहीं,हरियाणा के नागरिक थे,इसलिए मुआवजा नहीं मिल सकता। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल ने वन रैंक वन पेंशन के लिए जंतर-मंतर पर नंवबर 2016 में खुदकशी की थी। केजरीवाल ने ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ रुपये देने का एलान किया था।
राज्यपाल सोलंकी के अभिभाषण से आज होगा हरियाणा के बजट सत्र का आगाज
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज पहला दिन है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के अभिभाषण से होगी। मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र के पहले दिन की कार्रवाई दोपहर करीब 2 बजे शुरु होगी। इस दौरान राज्यपाल अभिभाषण के जरिए प्रदेश सरकार के सवा दो साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा और आगे का विजन प्रदेशवासियों के सामने रखेंगे। अभिभाषण के बाद दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने और कुछ जरूरी कामकाज निपटाने के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित होगी।
शहीद मेजर सतीश दहिया के परिवार को हरियाणा सरकार देगी 50 लाख रुपए
जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के मेयर शहीद सतीश दहिया के परिवार को प्रदेश सरकार ने आर्थिक सहायता की घोषणा कर दी है। रेवाड़ी के बावल पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महेंद्रगढ़ नारनौल में स्थित बनिहाड़ी के रहने वाले शहीद मेजर सतीश दहिया को नमन किया। सीएम ने मेजर के परिवार को 50 लाख रुपए और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।
गरीबों को मिलेगा रियायती दर पर खाना: खट्टर
हरियाणा भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड द्वारा अन्तोदय आहार योजना के तहत निर्माण श्रमिकों व गरीब लोगों को रियायती दरों पर भोजन देने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कैंटीन चलाई जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां श्रम विभाग की बैठक मेें अन्तोदय आहार योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रारम्भिक तौर पर इस योजना को एक वर्ष के लिए शुरू किया जाएगा। राज्य सरकार का उद्देश्य समाज सेवा के लिए सभी गरीबों और श्रमिकों को रियायती दरों पर भोजन उपलब्ध करवाना है।
1 मार्च से फिर शुरू होगा जाट आंदोलन
जाट आंदोलन एक बार फिर से शुरू सकता है हो। आज से ठीक 12 दिन बाद दिल्ली में जाट अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर सकते हैं। इस बार असहयोग आंदोलन और दिल्ली को जाम करने की शक्ल में आंदोलन कर सकते हैं जाट। रविवार को हरियाणा में रोहतक के जसिया गांव में जाटों ने बलिदान दिवस मनाया।
2 दिन और सरैंडर नहीं करता तो भाजपा नहीं आती: चौटाला
पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला रविवार को दिल्ली से सिरसा के रास्ते जाते हुए कार्यकत्र्ताओं से रू-ब-रू हुए। चौटाला ने अधिकतर जगहों पर कार्यकत्र्ताओं को संवाद के साथ यही बताने का प्रयास किया कि वे पहले से ज्यादा फिट है। कार्यकत्र्ताओं से बोले राज की चिंता छोड़ों,यह आता-जाता रहता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर भी तंज कसा और कहा कि भाजपा का बुरा हाल है। कांग्रेस का कोई वजूद नहीं रहा। चौटाला ने कहा कि उनकी गलती से ही भाजपा सत्ता में आ गई।
खाप नेता समैण को कौम का गद्दार बता उन्हीं की पीसी में लगे विरोधी नारे
जींद की जाट धर्मशाला में गुरुवार शाम को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों और खापों के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूबे सिंह समैण में टकराव के हालात बन गए। घटना उस वक्त की है, जब समैण जाट आंदोलन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, अचानक यहां उनके खिलाफ नारे लगने शुरू हो गए।
परिजनों को बंधक बना दो महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म,लूटपाट
शनिवार की देर रात पटौदी थाना क्षेत्र के एक गांव में आठ बदमाशों ने दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया। मेटल उत्पाद बनाने वाली एक कंपनी परिसर में स्थित पोल्ट्री फार्म में आठ बदमाश घुए गए। बदमाशों ने साढ़े तीन घंटे तक लूटपाट तो की ही,दो महिलाओं के साथ परिजनों के सामने ही सामूहिक दुष्कर्म किया। जिसने विरोध किया,उसे अधमरा कर दिया गया। बदमाश 60 हजार रुपये नकद,सोने के आभूषण,लोहे की प्लेट लेकर फरार हो गए। पुलिस आयुक्त ने डीसीपी की अगुवाई में एसआइटी का गठन कर दिया है।
आरक्षण की मांग लेकर धरने पर बैठे जाट,रोहतक में धारा 144 लागू
आरक्षण को लेकर हरियाणा में जाट समुदाय एक बार फिर से सड़क पर उतर आया है। राज्‍य के कई इलाकों में जाटों का धरना शुरू हो गया है। इसके मद्देनजर सरकार और प्रशासन ने कमर कस ली है। कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां पहुंच गई हैं। पुलिस और अर्द्धसैनिक बलाें ने राज्य में कई जगहों पर फ्लैग मार्च किया है।
चार महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाकर गांव ने किया घिनौना काम
हरियाणा की खाप पंचायत की तर्ज पर आदिवासी अंचल की पंचायत टेकाढाना के गांव चीतल भाटा में समाज के ठेकेदार बने लोगों ने पहले तो समाज की चार महिलाओं पर चरित्रहीनता का आरोप लगाया फिर पंचायत के फरमान पर गांव में जूतों की माला पहनाकर जुलूस निकाला। पीड़ित महिलाओं की शिकायत को स्थानीय पुलिस ने हल्के में लिया तो पीड़ितों में से एक ने मंगलवार को एसपी की जनसुनवाई में पहुंचकर शिकायत की। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस मंगलवार को दिनभर जांच में लगी रही। इधर बुधवार को पीड़ितों में से दो महिलाओ ने थाने में पहुंचकर टीआई एमएस धुर्वे को पूरा घटनाक्रम बताया।
आंदोलन मामले में अदालत ने सुनवाई की तिथि बदली
जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा व आगजनी को लेकर रेवाड़ी की अदालत में दायर याचिका की सुनवाई अब 3 फरवरी को होगी। पहले अदालत ने सुनवाई की यह तिथि 18 मार्च लगाई थी। याचिकाकर्ता ने अदालत से गुहार लगाई थी कि प्रदेश में एक बार फिर आंदोलन शुरू करने की धमकी दी गई है। जिसके तहत यह सुनवाई जल्द ही की जाए। अदालत ने इस गुहार को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तिथि बदली है।
ट्रैफिक पुलिस पर दाग,हेलमेट न पहनने पर काटा सरदार जी का चालान
हरियाणा में एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस का एेसा कारनामा सामने आया है,जिसके चलते लोगों ने उनपर उगंली उठाई। जींद पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने में कम और चालान काटने में ज्यादा व्यस्त रहती है। ऐसा ही मामला बृहस्पतिवार को देखने को मिला,जब पुलिस ने सिख समुदाय के एक व्यक्ति का इस बात को लेकर चालान काट दिया कि उसने हेलमेट नहीं पहना था। जबकि पग डालने वाले सरदारों को हेलमेट न पहनने को लेकर छूट है।
मोदी की मुहिम का असर, हरियाणा में लिंगानुपात सुधार ने लगाई छलांग
साल 2015 में पीएम मोदी ने पानीपत में "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" नाम की मुहिम की शुरुआत की थी। जिसका मकसद था देश में हो रही भ्रूण हत्या को रोका जाए और लोगों में बेटियों के प्रति जागरुकता पैदा की जाए। पीएम मोदी के इस अभियान ने रंग लाना शुरू कर दिया है। इसका जीता जागता उदाहरण है हरियाणा। जहां पिछले 20 सालों में पहली बार लिंगानुपात ने 900 का आंकड़ा छुआ। जिसका मतलब है कि हर 1000 पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या 900 है।
1 तेंदुए पर ऐसे टूट पड़े गांव के लोग, पहले डंडों से मारा फिर काट कर मार डाला
गुड़गांव के सोहना क्षेत्र के मंडावर गांव में गुरुवार को एक तेंदुआ घुस गया। तेंदुए ने एक युवक को बुरी तरह से जख्मी कर दिया, जबकि छह अन्य को घायल कर दिया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने तेंदुए को लाठियों, डंडों व तेजधार हथियारों से मार दिया। पुलिस व वन्य जीव संरक्षण विभाग की टीम मौके पर थी लेकिन वे कुछ नहीं कर सके।
पूर्व CM हुड्डा ने ढींगरा आयोग को हाईकोर्ट में दी चुनौती
रॉबर्ट वाड्रा लैंड डील की जांच के लिए गठित जस्टिस ढींगरा आयोग को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। 8 दिसम्बर को अगली सुनवाई होगी। आयोग ने इसी साल अगस्त महीने में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी थी और पूर्व सी.एम.के खिलाफ भी कुछ सिफारिशें की थीं।
निजी दौरे पर हिमाचल पहुंचे हर‍ियाणा के CM खट्टर,राज्यपाल से की मुलाकात
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर निजी प्रवास पर शुक्रवार को शिमला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन में मुलाकात की। आचार्य देवव्रत ने राजभवन पहुंचने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री का स्वागत किया। राज्यपाल की धर्मपत्नी दर्शना देवी भी इस दौरान राज्यपाल के साथ थीं। उनकी इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है।
विकास रैली के लिए राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचे CM
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कलानौर विधानसभा क्षेत्र में विकास रैली के लिए राजीव गांधी स्टेडियम पहुंच गए है,जहां CM मनोहर लाल के सामने खिलाड़ियों ने विरोध जताया। कृषि मंत्री OP धनखड़ ने खिलाडियों की समस्याएं सुनीं। इस रैली में सीएम खट्टर का कहना है कि सड़कों के निर्माण पर सरकार का फोकस रेलवे के साथ एम.ओ.यू.किया हुआ है,जो काम हम चाहेंगे करवा सकते हैं।