प्रदेश विशेष
गुजरात में दलित की मूंछो के कारण पिटाई,व्हाट्सएप पर लॉन्च हुआ कैंपेन
गांधीनगर,04/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> पिछले दिनों गरबे देखने को लेकर एक दलित युवक की हत्या के बाद अब गुजरात में एक और दलित के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक की गलती यह थी कि उसने मूंछ उगा रखी थी। घटना गांधीनगर की है जहां मंगलवार को एक 17 साल के युवक पर कुछ लोगों ने हमला किया। 

हमले के पीछे यहां के राजपूतों को हाथ होने का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि,इन आरोपों से जुड़े कोई सबूत नहीं मिल सके हैं। पिछले कुछ दिनों में यही तीसरा हमला है। इसके बाद साणंद के आसपास के 300 दलितों ने अपने व्हाट्सएप पर नई मुहिम शुरू कर दी है। इन लोगों ने अपनी डीपी की जगह मूंछ की तस्वीर लगाई है जिसके नीचे लिखा है मि. मूंछ।

यह है मामला
जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक पर मंगलवार शाम लिंबोद्रा में तब हमला हुआ जब वो स्कूल से लौट रहा था। युवक ने बताया कि उस पर 25 सितंबर को भी हमला हुआ था। उस समय वो एक अन्य युवक पियुष परमार के साथ। जिन लोगों ने हमला किया वो राजपूत थे। घटना के बाद 27 सितंबर को कलोल पुलिस थाने में मामला भी दर्ज हुआ। इसके ठीक दो दिन बाद एक और दलित युवक पर हमला हुआ जो एक कंपनी में काम करता है। 

हालांकि, उसे नहीं पता उस पर हमला किसने किया। मामले को लेकर गांधीनगर एसपी विरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। युवक पर ब्लेड से हमला हुआ और हमलावरों के चेहरे ढके हुए थे। जांच में पता चला कि घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों ने कोई आवाज नहीं सुनी। वहीं गांव के सरपंच का कहना है कि इन घटनाओं के पहले तक गांव में शांति थी। हमे नहीं पता हमलावर किस जाति के हैं।