प्रदेश विशेष
गुजरात में भाजपा की 36 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी,24 नए चेहरे शामिल
अहमदाबाद,19/नवम्बर/2017(ITNN)>>> गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इसमें दो मंत्रियों सहित 11 विधायकों के नाम काट दिए गए हैं और 24 नए चेहरों को मौका दिया गया है। इस सूची में 12 अनुसूचित जाति (एससी),चार पाटीदार और दो दलित उम्मीदवार शामिल हैं। गुजरात भाजपा प्रभारी एवं सांसद भूपेंद्र यादव ने उम्मीदवारों की यह दूसरी सूची जारी की। भाजपा 182 सीट में से अब तक 106 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। 

जबकि सौ से अधिक उम्मीदवारों की सूची तैयार होने का दावा करने के बावजूद कांग्रेस उसे सार्वजनिक नहीं कर पा रही है। हालांकि कांग्रेस के कई अपेक्षित उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। भाजपा की दूसरी सूची में वरिष्ठ मंत्री मंगूभाई का टिकट काट दिया गया है। 72 वर्ष के बाद सक्रिय राजनीति में नहीं रहने के नियम के चलते उनका टिकट काटा गया है। राज्यमंत्री निर्मला वाघवानी का भी टिकट कटा है। इस सूची में केवल सात चेहरों को ही फिर से टिकट दिया गया है। 

इनमें गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा,विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत अशोक भट्ट के पुत्र भूषण भट्ट और जगदीश पंचाल प्रमुख हैं। अहमदाबाद की चार सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं जबकि 12 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होना अभी बाकी है। हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा पाने वाले भाजपा विधायक जयराज सिंह जडेजा के बदले भाजपा ने उनकी पत्नी गीताबा जडेजा को मैदान में उतारा है। 

पोरबंदर से काबीना मंत्री बाबूभाई बोखारिया को फिर टिकट मिल गया है,उनकी पत्नी ने शुक्रवार को डमी उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा था। भुज में डॉ.नीमाबेन आचार्य को पार्टी ने विरोध के बावजूद फिर से मैदान में उतारा है। सौराष्ट्र की चार सीटों टंकारा,धोराजी,माणावदर व लाठी पर पार्टी ने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, लेकिन पाटीदार प्रभुत्व वाली 22 सीटों पर अभी भी टिकटों का बंटवारा बाकी है।